ekterya.com

एक अभिनेता कैसे बनें

हमेशा कोई है जो मंच पर खड़ा हो सकता है और शो चोरी कर सकता है। वह ऐसा एक अच्छा अभिनेता है कि वह आपको अपनी दुनिया में खींचता है और आपको अपनी सीट के किनारे पर छोड़ देता है। एक महान अभिनेता या अभिनेत्री बनने और अपने दर्शकों को आकर्षित करने वाली मजबूत भावनाओं को दिखाने के लिए पढ़ने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1

भूमिका के लिए तैयार
छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 1 शीर्षक
1
संपूर्ण स्क्रिप्ट को 2 से 3 बार पढ़ें आपको सभी नाटक या फिल्म को अच्छी तरह से पता होना चाहिए, न कि आपका चरित्र। अभिनेता एक थीम के विषय और एक अधिक सामान्य प्लॉट को बढ़ावा देने के लिए मौजूद हैं। यदि आप स्क्रिप्ट के सामान्य विषयों और विचारों को नहीं समझते हैं, तो आपके प्रदर्शन को जगह से बाहर दिखाई देगा। जब स्क्रिप्ट पढ़ते हैं, तो खुद से पूछिए कि काम का मुख्य विषय क्या है। आपका चरित्र कहानी में कैसे फिट होता है?
  • एक बार जब आप पूरी कहानी समझते हैं, तो अपने हिस्से पर ध्यान दें और उन्हें 1 या 2 गुना अधिक पढ़ें, अपने चरित्र की भूमिका और पंक्तियों पर ध्यान केंद्रित कर।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने चरित्र के बारे में कई महत्वपूर्ण प्रश्न पूछें और उनका उत्तर दें। वास्तव में अपने चरित्र में शामिल होने के लिए, आपको अपने आप को उस पेज से अधिक से अधिक विसर्जित करना पड़ता है और आपको क्या प्रेरित करता है, इस बारे में सोचना शुरू करना है। इसका मतलब यह नहीं है कि ये सभी स्क्रीन पर दिखाई देंगे, लेकिन इन छोटी तथ्यों को जानने से आप पूरी तरह से चरित्र की व्याख्या करने में मदद करेंगे और आप महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं कि आप भूमिका कैसे खेलेंगे। जब "उत्तर" तैयार करते हैं, तो आपकी वृत्ति पर भरोसा करें या सहायता के लिए निर्देशक या पटकथा लेखक से पूछें।
  • मैं कौन हूँ?
  • मैं कहाँ से हूँ?
  • मैं यहाँ क्यों हूँ?
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 3 शीर्षक से
    3
    अपने चरित्र को परिभाषित करने वाली इच्छा जानने के लिए लगभग हर कहानी में सभी अक्षर कुछ करना चाहते हैं यह साजिश का आधार है। इच्छा दुनिया को बचाने के लिए हो सकती है, एक नियुक्ति प्राप्त करें या सिर्फ कुछ खा लो, लेकिन आपको इस इच्छा को जानना होगा और यह सही ढंग से व्याख्या करने के लिए आपके चरित्र के कारण है। आपके चरित्र की सभी क्रियाएं इस इच्छा से किसी तरह से उत्पन्न हो सकती हैं क्योंकि यह वही है जो इसे ड्राइव और प्रोत्साहित करती है।
  • एक चरित्र की शुभकामनाएं बदल सकती हैं और ऐसा होने पर आपको ध्यान रखना होगा। व्याख्या करने के लिए यह लगभग हमेशा एक दृश्य या महत्वपूर्ण क्षण होता है
  • एक अभ्यास के रूप में, अपने पसंदीदा पात्रों या अभिनेताओं की इच्छाओं को भेद करने का प्रयास करें। में खूनी तेल, उदाहरण के लिए, मुख्य पात्र पूरी तरह से अधिक तेल खोजने की आवश्यकता से प्रेरित है। प्रत्येक अनवरत, भावुक लालच से हर एक्शन, लुक और इम्प्रेशंस स्प्रिंग होते हैं, और आप प्रत्येक दृश्य में अभिनेता डेनियल डे-लुईस के चेहरे में इसे देख सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 4 शीर्षक
    4
    अपनी लाइनों का अभ्यास करें जब तक वे एक सहज कार्रवाई नहीं हो जातीं आप को रोकने के लिए और सोचने के बारे में कभी नहीं होना चाहिए कि आप क्या कह रहे हैं आपको इसके बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए कि आप इसे कैसे कहेंगे इस बिंदु पर जाने का एकमात्र तरीका स्क्रिप्ट से परामर्श किए बिना उन्हें पढ़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करके और फिर से अपनी लाइनों का अभ्यास करना है एक मित्र से बाकी कागजात की व्याख्या करने के लिए कहें ताकि आप यथार्थवादी तरीके से द्विपक्षीय बातचीत कर सकें।
  • उन्हें पढ़ते समय लाइनों के साथ प्रयोग करें। विभिन्न तरीकों या जोर के साथ कई तरीकों से कोशिश करें और देखें कि वे आपके चरित्र को कैसे प्रभावित करते हैं।
  • रिकॉर्डिंग और रिकॉर्डिंग को बाद में देखकर आपको छोटी गलतियों को देखने या लाइनों को पढ़ने के नए तरीके सुनने में मदद मिल सकती है।
  • उन्हें पूरा करने के बारे में चिंता करने से पहले लाइनों को सीखने पर ध्यान दें। आपको अब शब्दों को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए और उसके बाद ही उन्हें सही बनाएं
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 5 शीर्षक
    5
    चरित्र के लिए उनकी दृष्टि के बारे में निर्देशक से बात करें अगर आपको पहले ही पेपर दिया गया है, तो निर्देशक के साथ बैठकर देखें कि क्या कोई विशिष्ट पता है जहां आप परियोजना लेना चाहते हैं। उसे चरित्र के बारे में अपने विचारों को संक्षेप में बताएं और आप कैसे सोचते हैं कि वे परियोजना के विषयों में योगदान करेंगे, फिर अपने विचारों को सुनो। याद रखें कि आप इस परियोजना को पूरी तरह से सेवा देने के लिए हैं, न केवल अपने आप को, इसलिए आपको विचारों और रचनात्मक आलोचना को वीरता से स्वीकार करने में सक्षम होना है।
  • यदि आपको अभी तक पेपर नहीं दिया गया है और आप ऑडिशन के लिए जा रहे हैं, तो चरित्र के लिए एक पता चुनें और उसे छड़ी दें। उन लोगों को देने की कोशिश न करें जो वे सुनना चाहते हैं। इसके बजाय, नोटों को पढ़ें और उन तरीकों को तैयार करें, जो आपके लिए स्वाभाविक लगता है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 6 शीर्षक
    6
    अपने चरित्र के जूते में अपने आप को रखो आप पर्याप्त रूप से एक चरित्र का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं जब तक कि आप उसके सिर में नहीं आ सकते। हालांकि शब्दों को लिखा जाता है, आपके कार्यों और पदों का हमेशा निर्णय नहीं लिया जाता है इसके अलावा, अपने चरित्र को अच्छी तरह से जानने से आपको सुधार करने में मदद मिलेगी, अगर कोई अपनी लाइनें भूल जाए भूमिका के लिए तैयार करना आपके चरित्र के सिर में आने की प्रक्रिया है, जो इसे बेहतरीन तरीके से जोड़ती है।
  • विधि प्रदर्शन तब होता है जब एक अभिनेता सेट पर वर्ण छोड़ने से इनकार करता है। शॉट्स के बीच, वह कागज के अंदर रहता है, इसे पूरी तरह से निवास करने की कोशिश कर रहा है ताकि वह हमेशा सही होता है जब कैमरे के सामने कागज की व्याख्या करते हैं।
  • उस कागज के कुछ हिस्सों का पता लगाएं, जिसके साथ आप अपनी पहचान करते हैं क्या आपको लगता है कि आपके चरित्र के माध्यम से हो रहा है कि भावनाओं को महसूस किया है? क्या आप उनके संघर्ष के बारे में कुछ जानते हैं? सर्वोत्तम परिणामों के लिए अपनी भावनाओं को अपने चरित्र की तर्ज पर चैनल के तरीकों से देखें।
  • विधि 2

    विश्वसनीय पात्रों का व्याख्या करना
    एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: फिल्म में हीरो कैसे बने

    अपने कागजात के साथ अपने आप को प्रतिबद्ध एक अभिनेता के रूप में, स्क्रिप्ट को फिर से लिखने के लिए यह आपकी नौकरी नहीं है जिससे इसे "अधिक मनोरंजक" बना दिया गया है या स्क्रिप्ट या चरित्र का न्याय करने और स्वयं के संस्करण का अनुवाद करने के बजाय यह एक ऐसी भूमिका निभाने के लिए आपका काम है जो फिल्म, प्ले या टीवी श्रृंखला की दुनिया में विश्वास कर सके। पटकथालेखक, निर्देशक, कैमरामैन आदि की तरह, आपको एक अच्छा शो बनाने के लिए एक बड़े और अधिक सुसंगत समूह के हिस्से के रूप में काम करना होगा।
    • अपने चरित्र की वजह से लज्जित न हो, क्योंकि अंततः, यह सिर्फ अभिनय है। यदि आप एक घृणित, हिंसक, यौन या भावनात्मक रूप से कठिन परिदृश्य में झगड़ा करते हैं, तो आप केवल दर्शकों को विमुख कर देते हैं और "अवास्तविक" होने की छाप देते हैं।
    • सर्वश्रेष्ठ कलाकार पूरी तरह से उनकी भूमिकाओं के लिए प्रतिबद्ध हैं क्या आपने कभी सोचा है कि टॉम क्रूज़ अभी भी एक एक्शन स्टार क्यों है? इसका कारण यह है कि वह कभी भी पटकथा नहीं छोड़ते, चुटकुले बनाते हैं या आधे सो रहे हैं। पागल या अजीब स्थितियों में भी, उनके पास हमेशा महान ऊर्जा और प्रतिबद्धता है।
    • अपने आप को एक भूमिका में बांटना, इसका मतलब यह है कि जो कुछ भी आपके चरित्र को यथार्थवादी खेलने के लिए लेता है, जो आपको करता है, अभिनेता, बेहतर नहीं दिखता है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 8 नामक शीर्षक
    2
    प्रतिक्रिया करने के लिए जानें जबकि हर कोई सहमत नहीं है कि अभिनय प्रतिक्रिया कर रहा है, यह अब भी महत्वपूर्ण है जब आप अभिनय के बारे में सीख रहे हैं। इसका मतलब है कि आपको किसी भी एक्शन की स्थिति में आपकी प्रतिक्रिया की डिग्री पर काम करना होगा। दूसरे अभिनेता की तर्ज पर सचमुच ध्यान लगाएं, ध्यान से सुनकर जैसा कि आप "वास्तविक जीवन" में किसी अन्य व्यक्ति की बातचीत के साथ करेंगे। आपको अपने चरित्र की आवाज़ में ईमानदारी से जवाब देना चाहिए, भले ही आप इस दृश्य का मुख्य आकर्षण न हो।
  • पल में रहो अगले दृश्य के बारे में सोचना शुरू करने की कोशिश न करें या फिर आप अपने लाइनों को पिछली सीज़न में ठीक से कहें।
  • एक मजेदार उदाहरण के लिए, श्रृंखला में चार्ली डे को देखें फिलाडेल्फिया में यह हमेशा सनी है यहां तक ​​कि जब वह बात नहीं करता, तब भी उसके भौहें, आंखें और उंगलियां तेज़ी से चलती हैं, पूरी तरह से अपने चरित्र की पागल और अप्रत्याशित ऊर्जा के लिए तैयार होती हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 9 शीर्षक
    3
    एक स्थिर स्थिति के बारे में सोचो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपकी भूमिका के लिए एक सटीक मुद्रा के रूप में कुछ के रूप में छोटा बड़ा अंतर बना सकता है न केवल आपको अधिक आत्मविश्वास दिखता है, बल्कि यह आपको और अधिक आत्मविश्वास महसूस कर देगा क्योंकि यह आपको अपने सिर के साथ ऊंचे स्तर पर खड़े होने के लिए मजबूर करेगी। यदि आपका किरदार कमजोर या दुबला है, तो अपने कंधों को मोड़कर दूसरों से दूर चले जाएं यदि यह वीर है, तो अपनी छाती के साथ सीधे खड़े हो जाओ और सिर उच्च रखे हुए हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 10 शीर्षक
    4
    एक दृश्य की ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए अपनी लय और मात्रा का उपयोग करें। जब लाइनों को पढ़ना, यह आपके लिए जितनी तेज़ी से इसे करने के लिए आकर्षक है, लेकिन यह आपकी भूमिका में बारीकियों को खोने का एक अचूक तरीका है। इसके बजाय, अपने लय और मात्रा को अपने चरित्र की आंतरिक स्थिति की नकल दें।
  • घबराहट या डरे हुए अक्षर अकसर जल्दी से बोलते हैं, जिससे शब्द उड़ जाते हैं।
  • गुस्सा अक्षर अपनी आवाज उठाते हैं और धीरे-धीरे (कुछ पर जोर देने के लिए) या अधिक तेज़ी से बोल सकते हैं (जब वे क्रोध से उगल रहे हैं)
  • खुश या उत्साहित पात्रों को एक समान मात्रा के साथ बात करते हैं या वाणी जारी होती है क्योंकि भाषण जारी रहता है। वे जल्दी से बोलते हैं
  • दृश्यों के आधार पर ताल और मात्रा की एक किस्म यह दिखाने का एक शानदार तरीका है कि कैसे अक्षरों में कुछ घटनाओं पर बदलाव या प्रतिक्रिया होती है



  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 11 शीर्षक
    5
    अपनी लाइनों पर जोर देने के साथ खेलें प्रत्येक पंक्ति के सबटेक्स्ट के बारे में सोचो और एकरूपता पर जोर दें। वाक्य में सबसे महत्वपूर्ण शब्द या वाक्यांश के रूप में जोर के बारे में सोचो यह महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन आपके कहने वाले किसी भी चीज़ पर ज़ोर से ज़्यादा अहम भूमिका हो सकती है। "आप मुझे प्यार है तुमसे "एक अलग अर्थ है" मैं आपको प्यार करता हूँ " आप के लिए", उदाहरण के लिए
  • यह एक और जगह है जहां प्रसिद्ध कलाकार आप अभ्यास में मदद कर सकते हैं। एक फिल्म के लिए एक पुरानी स्क्रिप्ट के लिए ऑनलाइन खोजें, जिसे आपने नहीं देखा है, फिर एक चरित्र का चयन करें और लाइनों के कुछ व्याख्याओं का प्रयास करें। जब आप मूवी देखते हैं, तो तुलना करें कि अभिनेता ने लाइनों को पढ़ने के लिए कैसे चुना। यहां कोई सही जवाब नहीं है लेकिन यह आपको जोर देने की बारीकियों को नोटिस करने में मदद कर सकता है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 12 शीर्षक
    6
    स्क्रिप्ट का सम्मान करें जब तक आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं दी जाती है या आप किसी शब्द या दो को संक्षेप में सुधार करने जा रहे हैं, तो संभवतया स्क्रिप्ट को छोडना। आपको यकीन नहीं हो सकता है कि अगर किसी अन्य रेखा या दृश्य के लिए कोई कनेक्शन है या यदि कोई निर्देशक किसी कारण या किसी अन्य के लिए लाइन को पढ़ने के लिए सटीक तरीके को पसंद करता है यदि आप संदेह में हैं, तो हमेशा स्क्रिप्ट का पालन करें कोई आपको बताएगा कि क्या वह चाहते हैं कि आप कुछ अलग-अलग ओर सुधार करें या विचलित करें।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 13 शीर्षक
    7
    अपने बीयरिंग निरंतर रखें यह निशान वे स्थान हैं जहां आप स्थानांतरित होते हैं और जहां आप एक दृश्य में खड़े होते हैं। निर्देशक के साथ चिह्नों की स्थापना करने के बाद, उन्हें बदलना नहीं है। प्रत्येक शॉट, रिहर्सल या सीन में ठीक उसी अंक पर खड़े होने पर काम करें यह निरंतरता की सुविधा प्रदान करता है और अन्य कलाकारों और चालक दल को अपनी नौकरियों को ठीक से व्यवस्थित करने में मदद करता है।
  • फिल्माए गए परियोजनाओं में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि समान चिह्नों से एक संपादक को सार्वजनिक देखरेख के बिना अलग-अलग दृश्यों के बीच द्रव रूप से कटौती करने की अनुमति मिलती है।
  • एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    8
    कैमरे या जनता को अनदेखा करें लोगों के लिए पहचान, पहचानना या प्रतिक्रिया करना चरित्र से बाहर निकलने का सबसे तेज़ तरीका है। ज्यादातर मामलों में, पात्रों को नहीं पता कि वे एक नाटक या फिल्म में हैं और आपको या तो पता नहीं होना चाहिए। यह अभ्यास के साथ आता है, लेकिन तैयार करने का एक अच्छा तरीका केवल एक कैमरे के सामने आने के लिए है। जब आप इसे नोटिस करते हैं या महसूस करते हैं कि आप देखे जा रहे हैं, तो उस भावना पर प्रतिक्रिया न करें।
  • जब तक आप कार्य करते हैं, कई कलाकारों और अनुभवी टीम आपके साथ नज़र से संपर्क नहीं करेंगे, यह जानकर कि यह आंखों के संपर्क में प्रतिक्रिया करने के लिए एक प्राकृतिक मानव प्रवृत्ति है। अपने सहकर्मियों को काम करने के दौरान भी ऐसा करने में मदद करने की कोशिश करें और आप ब्रेक ले रहे हैं
  • जब आप घबराए जाते हैं, तो आपके द्वारा किए जाने वाले चीजों से अवगत रहें अपने बालों के साथ खेलने से बचें, अपने हाथों में अपनी बाहों को छुपाने या अपने पैरों को खींचने से बचें इसके बजाय, आपके नसों से निपटना गहरा श्वास और थोड़ा पानी पीने
  • विधि 3

    अपने व्यापार पर सही
    एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    बातचीत और पुस्तकों के माध्यम से मानव व्यवहार की जांच करें लोगों के विभिन्न चयनों को चलाने के लिए, आपको लोगों के विविध चयन को पूरा करना होगा। जब आप नए लोगों से मिलते हैं, तो चुप रहने और सुनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें उन्हें अपने जीवन और उनकी कहानियों के बारे में पूछिए, ध्यान दें कि वे कैसे बोलते हैं और किसी भी कठबोली का इस्तेमाल करते हैं और खुद को स्पंज करते हैं। पढ़ना आपको एक ही अवधारणाओं को कार्रवाई में देखने में मदद करता है और वास्तव में आपके मस्तिष्क के उसी भाग को सक्रिय करता है, जब आप कार्य करते हैं
    • आपको अपनी भूमिका के लिए एक विशिष्ट जांच भी करनी चाहिए यदि यह किसी विशिष्ट व्यक्ति या उम्र पर आधारित है, तो जितना संभव हो उतना पता लगाएं। इन छोटे आंकड़ों को आपकी व्याख्या में शामिल किया जाएगा, भले ही केवल अनजाने में।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 16 शीर्षक

    Video: कैसे एक अभिनेता बनने के लिए | रोहन Gandotra | दिल से दिल तक

    2
    निरीक्षण करें और उन अभिनेताओं को देखने के लिए लौटें जो आप प्रशंसा करते हैं। जब आप किसी व्यक्ति को देखते हैं, तो अपने आप को पहली बार दृश्य के माध्यम से जाना, इसे देखकर जैसा आप किसी अन्य फिल्म के साथ करेंगे। फिर, इस दृश्य को फिर से खेलते हुए प्रत्येक अभिनेता को अलग-अलग ध्यान देना वे क्या करते हैं जब वे बात नहीं करते हैं? वे अपनी रेखाएं कैसे पढ़ते हैं? आपके शरीर की स्थिति और आपकी आसन कैसे है और आप अपनी लाइनों को बेचने के लिए किस आंदोलन का उपयोग करते हैं?
  • क्या आप अलग-अलग लाइनें उसी तरह पढ़ेंगे? यदि हां, तो कैसे?
  • क्लासिक्स, जैसे शेक्सपियर, अभिनय की कला को देखने का एक शानदार तरीका है। देखें, उदाहरण के लिए, 5 अलग अभिनेताओं की एक ही एकालाप की व्याख्या हेमलेट। वे कैसे भिन्न होते हैं? प्रत्येक अभिनेता क्या चरित्र को अद्वितीय बनाने के लिए लेता है?
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 17 शीर्षक से
    3
    अभिनय कक्षाएं ले लो ये कक्षाएं अक्सर उत्पादन या प्रस्तुति में समाप्त होती हैं और कम दबाव वाले वातावरण में अभिनय करने का एक शानदार तरीका है। न केवल शिक्षक की तरफ ध्यान दें बल्कि अन्य छात्रों के भी ध्यान दें। आप उनसे क्या सीख सकते हैं? आप जिस तरह से लाइनों को पढ़ते हैं, उसमें आप कैसे सुधार करेंगे? क्या आप चरित्र के लिए अलग-अलग निर्णय लेंगे? अपने साथी अभिनेताओं के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करो और समय लेने के लिए उन्हें अपनी व्याख्या पर सलाह के लिए पूछने के लिए।
  • आपको कभी नहीं पता होगा कि जब एक साथी अभिनेता सफल होगा और आपको भूमिका निभाने में मदद कर सकता है कक्षा में हर किसी के लिए दयालु और मैत्रीपूर्ण रहें - यह बाद में आपको बहुत लाभ प्रदान करेगा।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 18 शीर्षक से
    4
    आशुरचना कक्षाएं लें इम्प्रोविजेशन, वर्तमान में अभिनय की कला है, जिसके अनुसार आपके चरित्र को नियंत्रण रखना है और इसके अनुसार प्रतिक्रिया दें। सुधार योग्य कौशल होने से आपके पात्रों को प्राकृतिक दिखाई देगा, जैसे कि वे वास्तव में वास्तविक समय में स्क्रीन पर घटनाओं पर प्रतिक्रिया कर रहे थे और किसी पृष्ठ से नहीं पढ़ते थे। ज्यादातर शहरी और अर्ध-शहरी इलाकों में कई आचरण कक्षाएं उपलब्ध हैं और कई अभिनय कक्षाओं में कम से कम आशुरचना प्रशिक्षण का एक छोटा सा हिस्सा होता है।
  • कामचलाऊपन के खेल, जैसे मित्रों के सुझावों पर अभिनय करना, अजीब सहारा के साथ अभिनय करना या किसी मित्र के साथ लघु दृश्यों का अभिनय करना, कहीं भी अभिनय करने के लिए बहुत अच्छे तरीके हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 1 9 शीर्षक
    5
    "ठंड रीडिंग" का अभ्यास करें ताकि आप अपने ऑडिशन में बहुत अच्छी तरह से कर सकें। जब आपको एक स्क्रिप्ट दी जाती है और आपको एक ही समय में कार्य करने के लिए कहा जाता है तो एक ठंडे पठन होता है। कभी-कभी आपको इसकी समीक्षा करने के लिए 1 या 2 मिनट दिए जाते हैं और कभी-कभी आपको खुद को पूर्ण रूप से फेंकना पड़ता है हालांकि यह डरावना है, यह भी अभ्यास करने के लिए बहुत आसान है। एक मोनोलॉग की पुस्तक खरीदें, एक किताब के टुकड़े चुनें या यहां तक ​​कि समाचार पत्र से एक नाटकीय लेख लें और इसे जोर से पढ़ें। आप इसे चुप्पी में एक बार पढ़ सकते हैं और फिर शुरू होने से पहले टुकड़े के पते को चुनने के लिए 20 से 30 सेकंड ले सकते हैं।
  • यह भी एक अच्छा वार्म अप अभ्यास है, जो आपको अभिनय के लिए अपना मन और शरीर तैयार करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • स्क्रिप्ट और भावनाओं की कल्पना करने की कोशिश करें जैसे कि वे वास्तविक जीवन थे। इसे अपने जीवन के साथ या किसी और के साथ लिंक करें
    • अपनी लाइनों को दर्पण में अपने आप से दोहराएं। देखें कि आप अपने हाथों से कैसे दिखते हैं और आपके इशारों और फिर दृश्य और चरित्र के साथ बेहतर फिट करने के लिए परिवर्तन करते हैं।
    • आप जो भी करते हैं, उसके बारे में चिंतित रहें अगर आप कुछ पसंद करते हैं, तो इसे साबित करने में डर नहींें।
    • सभी अच्छी पुस्तकों को पढ़ें जिन्हें आप पा सकते हैं जब आप एक कहानी पढ़ते हैं, तो आपको कल्पना करने के लिए मजबूर किया जाता है कि एक चरित्र प्रतिक्रिया कैसे करेगा। लंबे समय में, आप इन कार्यों की कल्पना करने में इतनी अच्छी हो जाएंगे कि आप उन्हें ऐसे तरीके से प्रतिलिपि बना सकते हैं जो स्वाभाविक लगता है जल्द ही आप एक स्क्रिप्ट पढ़ते समय कल्पना और काम करने की एक ही प्रक्रिया के माध्यम से जा सकते हैं।
    • सम्मान और अपने मंच के निदेशक और आपके निर्देशक पर ध्यान देना।
    • याद रखें: अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए अपने पूरे शरीर का उपयोग करें, न कि आपकी आवाज।

    चेतावनी

    • यह संभव है कि लोग आप की आलोचना करें और आपको शुरू करने पर आपको हरा दें। किसी की आलोचना करना आसान है, लेकिन एक अभिनेता के रूप में खुद को बेनकाब करना बहुत मुश्किल है जो लोग आपको नफरत करते हैं उन्हें चुप्पी लेने का अभ्यास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com