ekterya.com

एक अभिनेता के रूप में कैसे खोजा जाए

अगर आप एक अभिनेता बनना चाहते हैं तो आपको पता चलने के कई तरीके हैं एक अच्छी शिक्षा प्राप्त करना और टेलीविजन, फिल्म या थिएटर में पेशेवरों से संपर्क करना मदद कर सकता है इसके अलावा, आपको जितनी संभव हो उतनी भूमिकाएं लेनी चाहिए, भले ही वे नाबालिग हों या महत्वपूर्ण न हों अंत में, प्रत्येक प्रोजेक्ट के साथ अपने प्रदर्शन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत करें, जिस पर आप काम करते हैं।

चरणों

विधि 1

ट्रेन और खुद को बढ़ावा देना
एक वृत्तचित्र फिल्म निर्माता चरण 1 बनें चित्र
1
अपने आप को बनाओ एक व्यावसायिक विद्यालय या विश्वविद्यालय में अधिमानतः कक्षाएं ले लीजिए एक अभिनय या एक थिएटर प्रशिक्षक के साथ कार्य करना आप हस्तक्षेप रणनीतियों आप आह्वान या कुछ भावनाओं को परिष्कृत, उचित रूप से नाटकीय संदर्भों की एक किस्म में उसकी आवाज परियोजना के लिए और अपने प्रदर्शन के बारे में एक समीक्षा प्राप्त करने के लिए मदद मिल सकती है कि पहचान करने के लिए अनुमति देगा।
  • एक अभिनेता के रूप में खोज की संभावना में सुधार करने के लिए, आपको कम से कम पांच साल तक प्रशिक्षित करना होगा।
  • एक वृत्तचित्र फिल्म निर्माता बनें छवि शीर्षक चरण 15
    2
    उद्योग के बारे में अधिक जानें महत्वपूर्ण थिएटर अभिनेताओं, टेलीविजन सितारों और फिल्म अभिनेताओं की जीवनी पढ़ें। वे जितना संभव हो उतना ही उनके चरणों को कैसे खोजा और दोहराते हैं, इसके विवरण ढूंढें। साथ ही, उद्योग पत्रिकाएं पढ़कर आपको अपने नवीनतम फैशन के बारे में सूचित करने और सुझाव प्राप्त करने के लिए जो एक अभिनेता के रूप में खोजे जाने में आपकी सहायता कर सकते हैं
  • एक खराब एकालाप ऑडिशन चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
    3
    अपने आप को बढ़ावा दें सफल परियोजनाओं के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट लिखें जिसमें आपने भाग लिया। इसमें उन लोगों के बारे में जानकारी शामिल है जिनके साथ आपने काम किया था, आपने जो पेपर किया था और बेची गई टिकटों की कुल संख्या शामिल है। अपने हाल या मौजूदा पत्रों के बारे में बात करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें और उन्हें अपने होम पेज और अपने डेमो से लिंक करें।
  • साक्षात्कार के लिए आपको हमेशा उपलब्ध होना चाहिए
  • एक कला स्कूल क्रिटिक चरण 10 से बचने वाली छवि
    4
    अपने अभिनय शैली के लिए उपयुक्त उन कागजात के लिए अनुरोध खोजें और भेजें उत्पादकों या थिएटरों को फोटो, रेज़्यूमेज़ और जेनेरिक कवर पत्रों के साथ विज्ञापन सामग्री भेजने में अपना समय बर्बाद न करें। इसके बजाय, प्रतिनिधियों या ऑडिशन निदेशकों को संक्षिप्त ईमेल भेजें, जिन्हें आप वास्तव में मानते हैं कि आपकी प्रतिभा की सराहना करते हैं और इसका इस्तेमाल करेंगे। ईमेल में, बिल्कुल बताएं कि आप भूमिका के लिए सही क्यों हैं।
  • एक बुरा मोनोलॉग ऑडिशन चरण 13 से बचें शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य लोगों से संपर्क करें अभिनय स्कूल के अपने सहपाठियों और शिक्षकों के साथ आउटगोइंग रहें, फिल्म या थिएटर प्रोडक्शन के निर्देशकों और निर्माता के साथ जिसमें आप काम करते हैं और प्रतिनिधियों के साथ होते हैं जो आपको कागजात प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। उद्योग के पेशेवरों को लुभाने के लिए, उनके चुटकुले पर हंसते हैं और आप जितनी भी हो सकते हैं उतने सामाजिक सम्मेलनों को स्वीकार करते हैं।
  • अन्य अभिनेताओं या उद्योग के पेशेवरों की सिफारिश करें जिनके बारे में आप सम्मान करते हैं। शायद, जब अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है, तो आपके लिए ऐसा ही करते हैं।
  • जब आप अन्य कलाकारों या फिल्मों, टीवी या थियेटर में काम करने वाले लोगों से मिलते हैं, तो उन्हें कागजात प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए तत्काल मत पूछो। सबसे पहले, रिश्ते मजबूत होने दें और आपको पता चलें।
  • आशा और स्थापित अभिनेताओं दोनों से संपर्क करें आप दोनों प्रकार से सीख सकते हैं और उनमें से कोई भी आपको अवसर दे सकता है।
  • शीर्षक अकेले छवि चरण अकेले यात्रा करते समय एकल अधिभोग की खुराक से बचें
    6
    सही क्षेत्र पर जाएं सामान्य तौर पर, एक अभिनेता के रूप में खोजना, क्षेत्रीय या राष्ट्रीय महत्व के शहर में जाने के लिए आवश्यक है उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो आप लॉस एंजिल्स / हॉलीवुड क्षेत्र में न्यूयॉर्क या शिकागो तक जा सकते हैं। अगर आप भारत में रहते हैं, तो बंबई जाने के लिए सबसे अच्छा है। पहचानें जो आपके देश या क्षेत्र का सबसे अच्छा क्षेत्र है जिसे अभिनेता के रूप में खोजा जाए, और वहां लाइव हो जाएं।
  • यह संभव है कि जिस क्षेत्र में आप कदम उठाते हैं, आप उस प्रकार के कार्य को निर्धारित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका, शिकागो और न्यूयॉर्क में थिएटर कलाकारों के लिए समृद्ध साइटें हैं, जबकि लॉस एंजिल्स / हॉलीवुड क्षेत्र फिल्म अभिनेताओं को आकर्षित करने के लिए जाते हैं।
  • विधि 2

    एक अभिनेता के रूप में काम करें
    एक बुरा मोनोलॉग ऑडिशन चरण 4 से बचें शीर्षक वाली छवि
    1
    आप सभी कागजात को स्वीकार कर सकते हैं कई कागजात को स्वीकार करना दो तरीकों से खोजा जा रहा है। सबसे पहले, कई कागजात को स्वीकार करने से आपको अनुभव और एक मजबूत पुनरारंभ मिलेगा। दूसरे, मंच पर या एक कैमरे के सामने होने से आप उद्योग में अधिक लोगों से मिलने और पेशेवरों और जनता के बीच आपका नाम प्रसारित करने में मदद करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास समय है, तो एक समय में दो या दो से अधिक छोटी भूमिकाएं स्वीकार करें।
    • यदि आप एक मुख्य अभिनेता के रूप में एक परियोजना में हैं, तो एक ही समय में किसी अन्य प्रोजेक्ट की दूसरी भूमिका में अभिनय पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक फिल्म संपादक बनें चरण 4
    2
    परिष्कृत करें और अपने प्रदर्शन में सुधार करें प्रत्येक कागज के साथ, अधिक भावनात्मक गहराई व्यक्त करने और अपनी नाटकीय क्षमताओं का विस्तार करने पर काम करें। निर्देशकों से पूछें कि वे आपके कैसी प्रदर्शन की अपेक्षा करते हैं, और उनकी मांगों और अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करते हैं।
  • लिपियों को अलग-अलग तरीकों से तैयार किया जा सकता है। थोड़ी (या मौलिक) अलग-अलग तरीकों से एक दृश्य में काम करने की कोशिश करें। अन्य अभिनेताओं या निर्माता से आपको यह बताने के लिए कहें कि वे किस संस्करण को पसंद करते हैं



  • एक बुरा मोनोलॉग ऑडिशन चरण 6 से बचें शीर्षक वाली छवि
    3
    छोटी भूमिकाओं को अस्वीकार नहीं करें कुछ लोग माध्यमिक भूमिकाओं या अतिरिक्त का मजाक उड़ाते हैं लेकिन इन नाबालिग (और कभी-कभी बदनाम) भूमिकाएं आपको अन्य कलाकारों, निदेशकों या उद्योग में मौजूद लोगों के संपर्क में मदद कर सकती हैं। इसके अलावा, ये कागजात आपको अपने अभिनय और व्यावसायिकता के साथ बाकी को प्रभावित करने का अवसर देगा। यदि वे आपको एक छोटी सी भूमिका प्रदान करते हैं, तो उत्साह के साथ इसे स्वीकार करें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रमुख भूमिका के लिए ऑडिशन करते हैं लेकिन केवल एक छोटी या छोटी भूमिका प्रदान करते हैं, तो आपको इसे स्वीकार करना चाहिए चाहे आपको जो भूमिका मिलना है चाहे।
  • छवि शीर्षक में खड़े हो जाओ कॉमेडी चरण 11 में खड़े हो जाओ
    4
    अवसरों को गले लगाओ कई निर्देशक और निर्माता एक विशेष उपस्थिति वाले लोगों की निरंतर खोज में हैं, और कभी-कभी उन परिस्थितियों में लोगों को भर्ती करते हैं जिनके पास अभिनय के साथ कोई लेना-देना नहीं है। अगर आपको एक फिल्म के लिए ऑडिशन के लिए आमंत्रित किया जाता है, उदाहरण के लिए, आप सड़क पर चलते हैं, इसे स्वीकार करें
  • अगर एक मॉल में हैं तो एक निर्देशक या उत्पादक आपके पास पहुंचते हैं, सुपरमार्केट में भोजन खरीदने या छुट्टी पर कहीं, धन्यवाद देते हैं और प्रस्ताव स्वीकार करते हैं।
  • विधि 3

    एक सफल ऑडिशन बनाएं
    खड़े हो जाओ छवि शीर्षक में खड़े हो जाओ कॉमेडी चरण 4
    1

    Video: श्रीकृष्ण बनकर हुए थे फेमस, अब उत्तराखंड में कर रहे ये काम

    ऑडिशन के लिए तैयार करें ऑडिशन की तैयारी एक ऐसी प्रक्रिया है जो बहुत कुछ बदल सकती है। यदि आपको ऑडिशन के दौरान स्क्रिप्ट का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, तो इसे याद रखने के लिए आप इसे बार-बार पढ़ सकते हैं जब तक कि आप इसे बिना परामर्श के आत्मविश्वास से पढ़ सकें। अपने चरित्र के व्यक्तित्व की पहचान करने और अपने प्रदर्शन में इसका प्रतिनिधित्व करने के लिए बार-बार इसे पढ़ें।
    • अलग-अलग तरीकों से स्क्रिप्ट कार्य करने की कोशिश करें जब तक आप सही स्वर नहीं पाते। उदाहरण के लिए, एक नाराज स्क्रिप्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए, आप चीर या तेज एसिड टोन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, पता लगाएँ कि ऑडिशन कब और कब है और समय पर पहुंचने की योजना है।
  • मेल एक पत्र इंटरनेशनल स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने फिर से शुरू और एक तस्वीर पेश करें यहां तक ​​कि अगर आप उस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं हैं जिसके लिए आप ऑडिशन, शायद आप किसी अन्य उत्पादन में भूमिका पा सकते हैं। यदि आप पाठ्यक्रम और एक तस्वीर लेते हैं, तो थिएटर कंपनियों और फिल्म स्टूडियो आपसे अन्य कागजात में भाग लेने के लिए संपर्क कर सकते हैं, जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं।
  • आपको ऑडिशन के पहले अपने फिर से शुरू और एक तस्वीर को अच्छी तरह से भेजने के लिए कहा जा सकता है या ऑडिशन के ठीक पहले या बस उन्हें भेज सकते हैं।
  • एक उत्पादक के लिए आपका जीवन स्टोरी बेचें शीर्षक से चित्र चरण 9

    Video: How Thomas Frank Uses Notion

    3
    उन लोगों को न दें जिनके लिए आप ऑडिशन को आपके लिए इंतजार करना पड़े। हॉल में या प्रतीक्षा कक्ष में अपनी बारी की प्रतीक्षा करते समय, यह सबसे अच्छा है कि आपकी संपत्ति (स्क्रिप्ट, नोट्स और अन्य) चारों ओर बिखरे नहीं हैं, क्योंकि यह एकत्र और उन्हें सॉर्ट करने के लिए लंबा समय लगा सकता है। आप जिस चीज को हासिल करेंगे, वह ऑडिशन के निर्देशक, निर्माता या निर्देशक को परेशान करना है।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक में खड़े हो जाओ कॉमेडी चरण 9
    4
    तारीफ करने में समय बर्बाद मत करो। न तो ऑडिशन डायरेक्टर और न ही निर्माता आपके साथ बातचीत करना चाहते हैं, वे सिर्फ देखना चाहते हैं कि आप कैसे काम करते हैं एक एक वाक्य है कि कम है परिचय (उदाहरण के लिए: "नमस्कार, मेरा नाम माइकल फिशर है और मैं हेमलेट से एक दृश्य बना देंगे") और फिर जैसा कि आप, शुरू दृश्य के साथ शुरू करने के लिए पूछना।
  • शायद वे आपको अपने प्रतिनिधि के नाम से पूछते हैं, अगर आपके पास कोई है
  • साथ ही, आपको प्रश्नों के साथ समय सुनना नहीं छोड़ना चाहिए। यदि आपके पास है, तो उन्हें अपने प्रतिनिधि से मिलें, सुनवाई मध्यस्थ या जो भी आपको स्वयं को पेश करने में मदद करता है
  • Video: एक्टिंग ऑडिशन ##Audition of Amit from Noida at Kirti Motion Pictures

    टी वी शो के लिए ऑडिशन शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    जिस तरह से आपने इसके लिए पूछा था, उसमें कागज का कार्य करता है सुनवाई में भूमिका का प्रतिनिधित्व करने की प्रक्रिया बहुत चर है। कुछ मामलों में, वे आपको स्क्रिप्ट और मेमोनी कार्ड पढ़ेंगे। अन्य मामलों में, आपको अपनी लाइनों को याद रखना होगा कुछ ऑडिशन में वे आपको उस पेपर का चयन करने देते हैं जिसके साथ आप ऑडिशन लेंगे, जबकि अन्य में वे आपको उस ऑडिशन से प्रत्यक्ष रूप से पढ़ने का निर्देश देते हैं, जिसके लिए आप ऑडिशन कर रहे हैं।
  • ऑडिशन में आपकी भूमिका की भूमिका के बारे में नियम और स्पष्टीकरण उन्हें पहले से बताएंगे।
  • एक वृत्तचित्र फिल्म निर्माता बनें शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    सभी के प्रति सम्मान करें जब तक आप किसी ऑडिशन में कोई विशिष्ट पहचान नहीं लेते हैं, तो पता करने का कोई तरीका नहीं है कि निर्देशक, निर्माता, और इतने पर कौन है जो ऑडिशन में हैं, उनमें से कुछ उस भूमिका को प्राप्त करने की कुंजी हो सकती हैं, या फिर जिसके लिए आपने ऑडिशन नहीं किया है। इसलिए, मुस्कान और कमरे में हर किसी का सम्मान करें।
  • यह माना जाता है कि सुनवाई कक्ष के अंदर भोजन, धूम्रपान या च्यूइंग गम निराश है।
  • इसके अलावा, आपको ऑडिशन डायरेक्टर या उसकी किसी भी चीज़ को नहीं छूना चाहिए।
  • प्रस्थान करने से पहले, ऑडिशन निदेशक और बाकी कर्मचारियों को धन्यवाद
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com