ekterya.com

ऑडिशन के लिए कैसे दिखाया जाए

यदि आप एक नाटक, एक अकादमिक प्रवेश या एक फिल्म के लिए एक ऑडिशन के लिए दिखाई देते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि यह कैसे सही तरीके से करना है। हालांकि कई तरह के ऑडिशन और तैयार करने के तरीके हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पहले से अभ्यास करना और सुरक्षित रूप से चलना यदि आप अच्छी तरह से तैयार हैं और आपको सहज महसूस करते हैं, तो ऑडिशन केक का एक टुकड़ा होगा।

चरणों

भाग 1

ऑडिशन से पहले खुद को तैयार करें
चित्र शीर्षक ऑडिशन चरण 1

Video: फिल्मों के लिए मुबंई मे कुछ ऐसी जगह जहाँ हर रोज ऑडिशन होते रहते हैं जो आप को मालूम नहीं है

1
काम के अपने हिस्से करो ऑडिशन में निर्देशक क्या तलाश रहे हैं यह जानने के लिए वेबसाइट पर खोजें। जब एक थिएटर कंपनी के लिए ऑडिशन होता है, तो सुनिश्चित करें कि आप कंपनी के कुछ पृष्ठभूमि (पिछले प्रोग्राम, सृजन की तारीख, पुरस्कार जीते, आदि) जानते हैं। कास्टिंग के प्रभारी जो "कंपनी के बारे में आपसे क्या जानते हैं" अगर वे आप से पूछें तो "बहुत कुछ नहीं" से अधिक सुनकर खुशी होगी। कुछ चीजें जिनके लिए आपको दिखना चाहिए उनमें निम्न शामिल हैं:
  • कार्यक्रम या घटना का सारांश: यदि संभव हो, तो काम के बारे में, वाणिज्यिक या दृश्य के बारे में सब कुछ पता करें आपको इस बारे में दृढ़ विश्वास के साथ बोलने में सक्षम होना चाहिए कि आप भूमिका क्यों चाहते हैं
  • कास्टिंग के निर्देशक या एजेंट: बेशक, अपने निजी जीवन के बारे में जानकारी नहीं ढूंढें
  • आपकी भूमिका: क्या आपको मजाकिया होना चाहिए? छायादार और गंभीर? अक्सर, यह पहले से कहा जाता है, लेकिन आपको चरित्र पर थोड़ा शोध करना पड़ सकता है, खासकर यदि यह एक काम या एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे पहले ही प्रस्तुत किया गया है
  • रसद: आपको प्रथाओं या प्रस्तुतियों में कब जाना चाहिए? कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपकी प्रतिष्ठा को कागज प्राप्त करने से ज्यादा हानि पहुँचाता है और फिर इसे खारिज कर रहा है क्योंकि आप वास्तव में इसे पेश नहीं कर सकते।
  • ऑडीशन चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: एक्टिंग ऑडिशन## Audition of Atulya from Noida at Kirti Motion Pictures

    पूरी तरह से सामग्री की समीक्षा करें जब तक आप स्क्रिप्ट या किसी नोट्स का उपयोग किए बिना खुद को ऑडिशन के लिए पेश कर सकते हैं। ध्यान रखें कि, कमरे में, समय-समय पर आपके नोट्स की समीक्षा करना ठीक है, लेकिन यदि आप अधिकतर शब्दों को याद रखेंगे, तो आप हमेशा अधिक समझेंगे। यह आपको अभिनय और पढ़ने पर कम पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। यदि आपको ऑडिशन के लिए एक मोनोलॉग को याद रखना है, तो सुनिश्चित करें कि आपने इसे पूरी तरह याद किया है और इसे प्रस्तुत करने के लिए तैयार रहें।
  • यदि प्रदर्शन के लिए कई अक्षर आवश्यक हैं, तो अपने कुछ दोस्तों से आपसे अभ्यास करें। यद्यपि आप बस उन लाइनों का अभ्यास कर सकते हैं जो आपके अनुरूप हैं, यदि आप किसी को समय और प्रतिक्रियाओं के साथ आपकी सहायता करने के लिए कहें, तो आपके पास अधिक शक्ति होगी
  • सोच के बिना उन्हें (उदासीन, खुश, ठिठोलिया, उदास, पेशेवर, आदि) को पढ़ने का एक तरीका चुनता लाइनों न पढ़ें कि सूट चरित्र और व्यवहार स्क्रिप्ट को पढ़ने कि स्वर।
  • सभी अच्छे मोनोलॉग में आंदोलन भी शामिल है, जिसका अर्थ है कि चरित्र एक अलग जगह पर है, भावनात्मक अर्थों में, जब वह एकोनोलॉग की शुरुआत से बात करना खत्म करता है यदि आप इस संक्रमण को करने के लिए अभ्यास कर सकते हैं, तो कागज आपका होगा।
  • ऑडिशन चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    दबाव में ऑडिशन से निपटने के लिए उपयोग करने के लिए खरोंच से मोनोलॉग पढ़ने या "ठंड पढ़ना" करने का अभ्यास करें। ठंड पढ़ना तब होता है जब ऑडिशन स्टाफ आपको एक ऐसा काम देता है जिसे आपने कभी नहीं पढ़ा है और आपको उस समय कार्य करना पड़ता है। ठंड पढ़ना मुश्किल है, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि सभी को खरोंच से शुरू करना है। ठंड पढ़ने में सफल होने का सबसे अच्छा तरीका अभ्यास करना है - एक मोनोलॉग की पुस्तक ले लीजिए, यादृच्छिक पर एक को चुनें और अभिनय शुरू करें आप समाचार पत्र या पत्रिकाओं के कुछ लेखों के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं।
  • प्रत्येक शब्द को स्पष्ट रूप से और शांति से पढ़ने पर पहले ध्यान दें आपका पहला लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आप सभी लाइनें स्पष्ट रूप से बताएं
  • जब वे आपको एक ठंडे पठन देते हैं, तो मनोदशा या टोन का चयन करें और अपने आप को जाने दें मन की संपूर्ण स्थिति को प्राप्त करने की कोशिश मत करो, लेकिन सिर्फ अपनी वृत्ति पर भरोसा करें और स्वयं को प्रतिबद्ध करें
  • ऑडीशन चरण 4 नामक छवि
    4
    रात में अच्छी तरह सो जाओ सुनवाई से पहले और सुनिश्चित करें कि आप सुबह में कुछ खाएं आप जंभा नहीं करना चाहते हैं या आपके पेट में ऑडिशन के दौरान शोर है। यदि आप गाना चाहते हैं, तो डेयरी उत्पादों, कैफीन या कुछ और चीजें खाने से बचें, जो आपको लगता है कि आपकी आवाज़ सूख जाएगी या कफ पैदा हो जाएगी।
  • यदि आपको ऑडिशन में गाना या बोलना चाहिए, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप चॉकलेट या डेयरी उत्पादों का उपभोग नहीं करते क्योंकि वे आपके मुंह में काफी नमी पैदा करेंगे। इसके बजाय, शहद और नींबू के साथ एक गर्म चाय ले लो।
  • ऑडिशन चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    पहनने योग्य और तटस्थ कपड़ों पहनें पेशेवर देखने की कोशिश करें और एक अच्छी पहली छाप दें। कुछ अच्छे विकल्प बटन और जीन्स या साधारण पोशाक के साथ एक साफ शर्ट हैं अपने लक्ष्य को चरित्र के साथ कुछ छाप अपने कपड़े दे सकते हैं या मेल करने के लिए कोशिश मत करो, उनके सामने चरित्र और अधिक अद्वितीय है अपने कपड़े के साथ एकीकृत करने के लिए कठिन बात है।
  • कुछ ऑडिशनों में आपको नृत्य करना चाहिए, इसलिए आगे बढ़ने के लिए कुछ आसान उपयोग करना बेहतर होता है।
  • जूते के लिए, आप कुछ स्नीकर्स या कम जूते का उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप सहज महसूस करते हैं! इसके अलावा, अगर आपको नृत्य करना है, तो आप कुछ जैज़ जूते पहनना चाहें या चरित्र से संबंधित हो सकते हैं।
  • Video: Audition kaise de...ऑडिशन कैसे दे...check description

    ऑडीशन चरण 6 नामक छवि
    6
    सुनवाई के लिए अपनी उपस्थिति को मत बदलें। उदाहरण के लिए, भले ही आपको लगता है कि चरित्र बेहतर गोरा या काले बालों के साथ दिखता है, आदि, अपने बालों को डाई न करें या काट लें। आवश्यक समझा जाने पर आपके सामान को "फिर से तैयार" करने के लिए बाद में बहुत कुछ किया जा सकता है यदि आप चाहें, तो आप ऑडिशन के लिए पेश करने वाले दस्तावेज में बदलाव करने की आपकी इच्छा शामिल कर सकते हैं, लेकिन पेपर प्राप्त करने से पहले आप कुछ भी कट्टरपंथी नहीं करते। सबसे अच्छा मामले में, वे आप मेकअप कलाकारों के लिए एक छोटे से काम सुविधा होगी अगर आप भूमिका मिलता है, लेकिन सबसे खराब स्थिति में हैं, उन्हें जो भी निर्देशकों से मेल नहीं खाता है, जो याद करेंगे चरित्र का एक संस्करण पेश कागज तुरन्त
  • अगर आप एक नाबालिग हैं, तो माता-पिता या अभिभावक से पूछें कि अगर आपको पेपर मिलता है तो कुछ बदलाव करने में कोई समस्या है। "मान लें" बस यह नहीं कि आपकी माँ इतनी सनसनीखेज है कि वह हाँ कहेंगे। कष्टप्रद निर्देशक की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है क्योंकि आपके माता-पिता आपसे ऐसा नहीं करते जो आपने कहा था कि आप करेंगे।
  • ऑडीशन चरण 7 नामक छवि
    7
    क्या आप आश्चर्य से बचने की उम्मीद करनी चाहिए का एक विचार है। ऑडिशन घोषणा पढ़ें और आपको पूरी तरह से किसी भी स्क्रिप्ट या अनुबंध को सबमिट करने के लिए सुनिश्चित करें। अगर यह आपकी पहली ऑडिशन है, तो आपको यह जानना चाहिए कि यह प्रक्रिया बहुत सरल है जब आप आते हैं तो आपको पंजीकरण करना होगा और वे आपकी बारी होने पर आपको कॉल करेंगे यह संभव है कि कोई व्यक्ति आपको देखता है या वह पांच हो सकता है, लेकिन वे सभी तरह के और समझदार होंगे। सुनवाई के प्रकार के आधार पर, वे आपको निम्नलिखित करने के लिए कह सकते हैं:
  • आप तैयार मोनोलॉग को प्रस्तुत करते हैं
  • अपनी पसंद का एक गीत गाएं
  • ठंड एक नया दृश्य या एकालाप पढ़ें
  • अन्य लोगों के साथ एक लाइन सुधारें
  • भाग 2

    ऑडिशन में अभिनय करना
    ऑडिशन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऑडिशन में आने वाले अन्य कलाकारों की सोचदारी करें। जब तक आपको आमंत्रित नहीं किया जाता है या यह आपातकालीन है, तब तक बातचीत के लिए उनके पास मत जाओ - कई कलाकारों को प्रवेश करने से पहले भूमिका के लिए तैयार करने के लिए शांत होने की ज़रूरत होती है। सामान्य तौर पर, बात करना सबसे अच्छा नहीं है, इसलिए ऑडिटर के सामने खुद को पेश करने से पहले एकाग्रता नहीं खोना। स्क्रिप्ट की एक प्रति या एक एकालाप ले लो और सामग्री की समीक्षा करें - आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको क्या मिलेगा
  • ऑडीशन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    दयालु हो, लेकिन सुरक्षा दिखाएं - कमरे में प्रवेश करें जैसे कि वह तुम्हारा था। जब वे आपका नाम कहते हैं, तो आओ, नमस्ते और मुस्कान कहें nervously ले जाने मत करो, सलाह मत पूछो या आप आ शक अपने पैरों की युक्तियों के साथ चलने के लिए आप सार्वजनिक और कर्मचारियों कास्टिंग का ध्यान आकर्षित करना चाहिए पहली सार्वजनिक आप होगा। सुनिश्चित करें कि आप आँख से संपर्क करें, कृपया कृति करें और इसे देखो कि यह आपके साथ काम करना आसान है। अधिनियम के रूप में यदि आप अपने नए सहकर्मियों को मिल रहे थे - दोस्ताना और दयालु हो, लेकिन अभी भी पेशेवर हो
  • सलाह या दिशा-निर्देशों के लिए परेशान मत करो - अगर उन्हें आपको कुछ कहना चाहिए, वे आपको बताएंगे
  • कास्टिंग के प्रभारी लोगों के साथ बहुत कुछ बोलने की कोशिश मत करो, क्योंकि अन्य लोग भी हैं जो ऑडिशन के लिए खुद को पेश करेंगे।
  • यदि प्रबंधकों से आपसे पूछें कि क्या आप परेशान हैं, तो नहीं कहें। इसके बजाय, कहते हैं कि आप उत्साहित हैं इस तरह, आप जितना भी हो उतना सुरक्षित दिखाई देंगे।
  • ऑडिशन चरण 10 नाम की छवि
    3
    सीधे ऊपर खड़े हो जाओ और अपने स्थान पर रहें जब कैमरा समायोजित किया जाता है। ज्यादातर ऑडिशन में सभी ऑडिशन रिकॉर्ड करने के लिए एक छोटे से होममेड कैमरा होगा, जिससे अंतिम निर्णय लेने के समय निर्देशक उन्हें फिर से देखने की अनुमति देगा। अपने स्थान पर ले जाने के बाद, अपने पैरों को दृढ़ बनाओ और उन्हें वहां छोड़ दें यद्यपि आप अपने आप को व्यक्त करने के लिए थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं, यदि आप कैमरे के सामने रहते हैं, तो आप सही व्यावसायिकता दिखाएंगे।



  • ऑडिशन चरण 11 नाम की छवि
    4
    शुरू करने के बाद, अपने आप को पूरी तरह से प्रतिबद्ध करें माफी या पुनरावृत्ति मत करो - शुरू करने के बाद, अभ्यास और प्रशिक्षण पर दुबला। यदि आप एक शब्द भूल जाते हैं या एक त्वरित विराम की आवश्यकता है, तो कोई समस्या नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यह नहीं कह सकते: "मैं माफी चाहता हूँ", "क्या मैं फिर से कोशिश कर सकता हूँ?" या "मुझे इसे दोहराएं।" कास्टिंग में निदेशकों केवल किसी की तलाश में नहीं भाग एक सह कार्यकर्ता, जो गंभीर और पेशेवर है खेलने के लिए, लेकिन यह भी, और इस सुरक्षा आप अन्य खिलाड़ियों के जो जा रहा है "सही" के बारे में चिंता से अधिक लाभ दे देंगे।
  • अगर कास्टिंग निर्देशक एक और शॉट देखना चाहता है, तो वह आपको पूछता है, इसलिए आपको ऐसे शब्द को भूलकर अपने मौका को बर्बाद करने की चिंता न करें, जिसे आपने ध्यान नहीं दिया हो।
  • Video: एक्टिंग ऑडिशन ##Audition of Kosmik Thakur at Kirti Motion Pictures

    ऑडिशन चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    चरित्र के विकास और गहराई को प्रदर्शित करने की कोशिश करें, क्योंकि अभिनय करते समय विकसित होते हैं, भले ही भूमिका छोटी हो या नहीं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा एक मुस्कान के साथ शुरू करना चाहिए और रोना समाप्त करना चाहिए। इसका केवल मतलब है कि आपको चरित्र की भूमिका में धनुष की तलाश करना चाहिए, यहां तक ​​कि एक छोटा सा भी। एक अच्छा दृश्य, गीत या वाणिज्यिक एक अलग जगह पर समाप्त हो जाएगा, जहां से आप शुरू कर चुके हैं और अभिनेता के रूप में अपना काम इसे साबित करना है। सभी कागजात अलग हैं, लेकिन विकास का प्रदर्शन करने के कुछ सामान्य तरीके हैं:
  • बढ़ती भावनाएं: असल में, आपको दृश्य के साथ अपनी ऊर्जा को बढ़ाना चाहिए, जो ऑडिशन के सबसे महत्वपूर्ण या ऊर्जावान क्षण को समाप्त कर देगा। यह आपको एक व्यावसायिक में कारों को बेचने और असुरक्षित प्यार के लिए अपने जुनून को व्यक्त करने में मदद करेगा।
  • अचानक बारी या समझ: रेखा या समय लगता है कि चरित्र दिशा, विचार या भावनाओं को बदलता है। यह रेखा आम तौर पर सभी ऑडिशन का सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको अपने प्रदर्शन को एक भावना या अन्य के प्राकृतिक तरीके से बदलना होगा।
  • अपने शरीर की भाषा बदलें और रोटेशन: यह संभव है कि आपका चरित्र इस दृश्य में दबाव में है और अधिक से अधिक चिंता करने लगती है। शायद, बोलना जारी रखकर, सुरक्षा विकसित करें और समय बीतने के साथ अधिक से अधिक सीधे महसूस करें।
  • ऑडिशन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सम्मान और ध्यान के साथ पाठकों या सुनने वाले भागीदारों का इलाज करें कुछ ऑडिशन में, आपके साथ कमरे में एक और व्यक्ति होगा, एक कास्टिंग एजेंट जो इस नाटक में अन्य भूमिकाओं की व्याख्या करेगा, ताकि आप संवाद को नियंत्रित कर सकें। कोई फर्क नहीं पड़ता जो आपकी सहायता करता है, सब कुछ दे दो, जैसा कि आप मेरिल स्ट्रिप के सामने अभिनय कर रहे थे।
  • एक मुश्किल ऑडिशन के लिए रीडर को कभी दोष नहीं दें। ज्यादातर लोगों की तरह जो कार्य करने की कोशिश करते हैं, यह जितना भी दे सके उतना ही ऊर्जा लौटाएगा। यदि आप भूमिका के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो अन्य व्यक्ति भी ऐसा करेंगे।
  • ऑडिशन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने विकल्पों और विचारों पर चिपकाएं, जब तक कि निर्देशक आपको अन्यथा बताए। किसी अन्य अभिनेता को देखने के बाद आखिरी मिनट में योजना को बदलने की कोशिश न करें या क्योंकि आपको अचानक लगता है कि आपने पेपर के साथ गलती की है। याद रखें कि सुरक्षा और अभ्यास निर्देशक के दिमाग को पढ़ने की कोशिश करने के अलावा अधिक महत्वपूर्ण हैं और यदि आप किसी को खुश करने के लिए खुद को सबूत में रखते हैं, अपने आप और आपके फैसलों पर भरोसा करें और ध्यान केंद्रित करें आप। बाकी सब कुछ फिट होगा जहां यह संबंधित है।
  • भाग 3

    ऑडिशन के बाद संबंध बनाएं
    ऑडिशन चरण 15 के शीर्षक वाला छवि
    1
    स्टाफ और प्रिंसिपल के लिए समझदार और विनम्र रहें। यदि आपको अखबार नहीं मिला, नौकरी या आप जो तलाश कर रहे थे, निर्देशक या कास्टिंग के प्रभारी दूसरों के प्रति दयालु हो। उन्हें आपके जैसे ही कई अन्य लोगों को देखना और अस्वीकार करना था। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास नौकरी पाने वाले व्यक्ति की तुलना में कम प्रतिभा है - कभी-कभी इसकी वजह यह है कि ऊंचाई या जिस तरह से आप चलते हैं, उतना सरल है। यदि आप चाहें, तो आप उनसे पूछ सकते हैं कि आप यह कैसे देख सकते हैं कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं।
    • वह अभी भी अच्छा है आपको कभी नहीं पता होगा कि प्रारंभिक कास्टिंग में कोई त्रुटि हो सकती है या उन्हें अतिरिक्त की आवश्यकता है और वे आपको यादगार और दयालु के रूप में याद करते हैं जो सूची में दूसरे स्थान पर रहीं। उनको अच्छे छाप को खराब करने के लिए कुछ भी मत करो- हमेशा दरवाजे खोलने के लिए छोड़ें।
    • आप पेपर प्राप्त नहीं करने के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन यह बहुत कम ही "आपकी गलती" है। अक्सर, निर्देशकों के पास उनके पात्रों के कुछ विशिष्ट विचार हैं और यदि आप उन में फिट नहीं हैं तो आप दोषी नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक ऑडिशन चरण 16
    2
    समझें कि आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा भूमिकाओं के लिए आप ऑडिशन ले सकते थे। अक्सर, कास्टिंग निर्देशकों के पास अभिनेताओं के विचार पाने के लिए कुछ सामान्य मोनोलॉग हैं, हालांकि (यह जानने के बिना) ऑडिशन अन्य भूमिकाओं के लिए है दूसरी बार, आप एक भूमिका के लिए ऑडिशन पर जाएंगे और शायद आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन आप एक और भूमिका में बेहतर फिट होंगे। यदि आप किसी विशेष भूमिका के बारे में उत्साहित करते हैं, तो अलग-अलग एक के लिए तैयार करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, आपको आभारी होना चाहिए और वे आपको पेशेवर भूमिका निभाने वाले किसी भी भूमिका को संबोधित करना चाहिए। निश्चित रूप से, कास्टिंग निर्देशक ने आपको कुछ देखा जो उसे पसंद आया।
  • ऑडीशन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने चेहरे की तस्वीर और अपने फिर से शुरू कास्टिंग निर्देशक या एजेंसी को छोड़ दें आपको कभी नहीं पता होगा कि वे किसी और प्रोजेक्ट के लिए आपके जैसे किसी के लिए दिखेगा। कई कास्टिंग निर्देशकों को उनके जैसे कलाकारों का रिकॉर्ड रखना है, जो एक रिश्ते बना सकते हैं, भले ही यह विशेष भूमिका आपके लिए सही नहीं है।
  • ऑडिशन चरण 18 नाम की छवि
    4
    एक दूसरे ऑडिशन के लिए कुछ मोनोलॉग, गाने या नए कामों को तैयार करें दूसरी ऑडिशन उम्मीदवारों को फ़िल्टर करने का एक तरीका है। यह संभव है कि 100 लोगों को पहली ऑडिशन में प्रस्तुत किया गया, लेकिन संभवतः केवल 10 को दूसरे के लिए बुलाया जाएगा। यदि आप दूसरे ऑडिशन के लिए संपर्क कर रहे हैं, तो एक नई सामग्री तैयार करना सुनिश्चित करें, खासकर अपने आप को एक अलग साइडिंग दिखा रहा है, और पिछले एक जैसा ही नहीं।
  • ऑडिशन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऑडिशन में सुधार करने और अधिक कागजात प्राप्त करने में भाग लें। यहां तक ​​कि अगर आप सुनिश्चित हैं कि आपको नौकरी नहीं मिलेगी, तो आप अभ्यास करने के लिए ऑडिशन पर जाकर कुछ भी नहीं खो सकते हैं। नौकरी हर समय मिलना लगभग असंभव है, इसलिए जब कंपनी में कार्यक्रम या स्थिति उपलब्ध है, तो क्यों नहीं अभ्यास करें? यदि आपके पास अधिक अनुभव है तो वे आपको स्वीकार करने की अधिक संभावनाएं देंगे समय के साथ, आपको आश्वासन दिया जाएगा कि आपको भूमिका के लिए चुना जाएगा!
  • युक्तियाँ

    • मुस्कान- निर्देशक एक अच्छा मुस्कुराहट देखना पसंद करते हैं
    • लेखा परीक्षक छोटी चीजों का पालन भी करते हैं, जैसे आप खड़े होते हैं या आप अपने हाथों से क्या करते हैं। उन चीजों के प्रति सचेत रहें (जैसे घबराहट बढ़ने से) और एक निर्दोष आसन बनाए रखें
    • याद रखें कि कोई नहीं उन्हें आपको चुनना होगा यदि वे आप का चयन नहीं करते हैं, तो आप अगले साल फिर से कोशिश कर सकते हैं!
    • किसी अन्य अभिनेता की तरह कार्य न करें - अपने जैसा कार्य करें, क्योंकि लेखा परीक्षक किसी को किराए पर नहीं रखना चाहते हैं जो पहले से ही बाजार का हिस्सा है।
    • ऑडिटरों के पास जितने भी प्रश्न हों, उतने ही सबसे अच्छा जवाब दें। शायद वे आपको गाना, नृत्य, आदि के लिए अपने अनुभव के बारे में पूछते हैं। फिर से शुरू करना हमेशा अच्छा होता है, भले ही यह अनिवार्य न हो। इससे आपको अधिक पेशेवर दिखेंगे
    • हमेशा सर्वश्रेष्ठ देखो चापलूसी और उचित कपड़ों पहनें
    • देर मत करो, गंदे या किसी भी तरह से तात्कालिक। आपको उस भूमिका की ज़िम्मेदारियों के लिए तैयार दिखना चाहिए, जिसके लिए आप उत्तर दें। अगर आपको देर हो गई है, तो आपको दिखाए जाने के लिए आपको अयोग्य घोषित करना होगा!
    • सतर्क रहें और कुछ भी तैयार हो जाओ!
    • यदि यह किसी पुस्तक से संबंधित है, तो यह दिखाने के लिए कि आप इस पुस्तक को पढ़ते हैं और आप क्या जानते हैं, अपना पसंदीदा उद्धरण पढ़ते हैं।
    • प्रोप का इस्तेमाल न करें सहारा की नकल करके, आप भूमिका को भरने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हैं।
    • अपने आप को और आपकी सहजता पर भरोसा करें - जितना अधिक आप सुनवाई के कर्मचारियों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आप कम परेशान और बेहतर तैयार होंगे।

    चेतावनी

    • ऑडिशन के लिए कभी भी भुगतान न करें, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह एक नाटक, फिल्म या कास्टिंग एजेंसी है, क्योंकि यह एक घोटाला हो सकता है। यदि वे आपको भुगतान की भूमिका के लिए किराया देते हैं, तो उन्हें आपको भुगतान करना होगा इसके अलावा, यदि ऑडिटर आपको पैसे मांगते हैं, तो दूसरों को ऑडिशन में आने के लिए चेतावनी देते हैं कि यह एक घोटाला हो सकता है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com