ekterya.com

एक बिगाड़ने वाली पुस्तक का आनंद कैसे लें

आप एक किताब को खत्म करने पर पुनर्विचार कर सकते हैं यदि आप ऐसा करने से बच रहे हैं क्योंकि लोग पहले ही आपको कहानी बता चुके हैं और कहानी अलग-अलग ब्लॉगों पर सामने आई है। जिस किताब को आप पहले से ही जानते हैं वह पढ़ना अब भी एक व्यक्तिगत रूप से सुखद अनुभव हो सकता है यदि आप यह स्वीकार कर सकते हैं कि आप पहले से ही कहानी जान चुके हैं, किताब के बारे में सब कुछ नहीं पता है। यह आलेख आपको पता चले हुए साजिश का इलाज करने के कई तरीके देगा ताकि आप इसे अपना रास्ता पढ़ने में आनंद ले सकें।

चरणों

छवि का आनंद लेना एक स्पोइल्ड प्लॉट बुक चरण 1 का आनंद लें
1
समझें कि क्या क्या है बिगाड़नेवाला और ऐसा क्यों होता है एक एक पुस्तक का बिगाड़ने तर्क के मूल तत्वों का रहस्योद्घाटन है, जिसमें अंत शामिल है। आम तौर पर, यह एक किताब के कुछ हिस्सों में शामिल होता है कि यदि वे मौजूद नहीं होते हैं, तो उन्हें पढ़ने में रीडर को आश्चर्य होगा। कारणों से तर्क मिलता है:
  • एक किताब पढ़ना और उसकी आलोचना
  • एक पाठक की भावना जो अन्य लोगों के साथ पुस्तक के बारे में उसकी सराहना या उसकी झुंझलाहट साझा करना चाहता है
  • एक पाठक की भोलापन जो यह नहीं सोचता कि यह किसी के पठन को खराब करेगा या यह नहीं पता है कि आपने इसे अभी तक पढ़ा नहीं है
  • एक व्यक्ति जो किताब पढ़ने का एक व्यक्ति के अनुभव को बर्बाद करना चाहता है। यह एक ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो इस बात को बखानाना चाहेगा कि उसने किताब पढ़ ली है या यह केवल निराश है
  • छिपी हुई प्लॉट बुक चरण 2 का आनंद लें
    2
    पढ़ना शुरू करें समस्या का एक भाग हो सकता है कि आप किताब को पढ़ना शुरू न करें क्योंकि आपके मन में एक आवाज़ यह कहने पर जोर देती है कि इसे पढ़ने के लिए प्रयास करने के लिए उपयुक्त नहीं है। उस आवाज को सुनना बंद करो, पुस्तक को पढ़ना शुरू करें और पहले अध्याय या निम्नलिखित पर अपनी प्रतिक्रिया दें, वास्तविक परीक्षा हो, ताकि आप पुस्तक को पढ़ना जारी रखना चाहते हैं या नहीं। यदि आपको अच्छा लगता है, भले ही आपको कहानी का मूलभूत बिंदु या मूल बात पता है, तो किताब पढ़ने को जारी रखने का दायित्व आपको अधिक से अधिक लगता है।
  • छवि का शीर्षक आनंदित स्पोइल्ड प्लॉट बुक चरण 3
    3
    किताब का आनंद लेने की अपेक्षा करें क्योंकि पुस्तक स्पष्ट रूप से लोकप्रिय है और लोगों ने इससे अच्छी बात की है, इसलिए बहुत कुछ होगा कि आप आनंद ले सकें। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आपको पता है कि ये कैसे समाप्त होता है या कहानी की बारी है तो किताबों का आनंद उठाया जा सकता है आप पहले से ही जानते हैं कि क्या होता है, लेकिन आप यह जानने के लिए इसे पढ़ना जारी रख सकते हैं कि यह और ऐसा क्यों होता है। और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसे कितना सुना है, किताब को जिस तरह से लिखा गया था और जिस तरह से इसे अपने टोन और कथा के संदर्भ में प्रस्तुत किया गया है, वह वास्तव में समझने में कभी भी संभव नहीं होगा जब तक कि आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं पढ़ते।
  • उस पुस्तक के कई हिस्सों होंगे जो आपको अभी तक नहीं पता। एक पुस्तक के सबसे लोकप्रिय और आश्चर्यजनक भागों हमेशा प्रकट होते हैं। पूरी किताब का पता नहीं चलता है और कई हिस्सों का हिस्सा उन हिस्सों की तुलना में अधिक है, जो खुद को प्रकट करते हैं। हालांकि, आप तब तक नहीं जानते जब तक आपने इसे स्वयं पर नहीं पढ़ा है!
  • उम्मीद है कि हास्यास्पद भागों मूल हैं। अक्सर, किसी किताब के सबसे मजेदार हिस्सों को संचरित नहीं किया जाता है क्योंकि वे पुस्तक के आश्चर्यजनक ट्विस्ट नहीं हैं। दरअसल, समीक्षा या विवरण में पुस्तक के सटीक मूड को व्यक्त करना बहुत मुश्किल है। आपको करना होगा "वहाँ हो" इसे समझने के लिए!
  • छवि का शीर्षक, एक स्पोइल्ड प्लॉट बुक चरण 4 का आनंद लें
    4
    उलझन में रहें रहस्योद्घाटन के बारे में आपको लगता है कि आप पहले से जानते हैं उन चीज़ों के बारे में सोचने की कोशिश न करें जो उन्होंने पहले ही आपको कहानी के बारे में बताई थी या आप किताब के बारे में पहले से ही जानते हैं, क्योंकि आपने इसे पढ़ा है। आप कई सुना हो सकता है तर्क के बारे में राय या आपने उन्हें पढ़ा है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे सही हैं या वे खुद के अनुभव का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधि हैं। दरअसल, आपके पास बहस के बारे में एक व्यक्ति की राय के बारे में बहुत कुछ मजा पढ़ना और सोचने के लिए हो सकता है। आप कह सकते हैं अंत हो सकता है "ओह! जो इस सीन में चरित्र एक्स की व्याख्या के बारे में गलत था! क्या बकवास है! वास्तव में क्या होता है वह मुझसे क्या कहता है उससे अलग है!"। इन बातों पर विचार करें:
  • यह संभव है कि कहानी का वर्णन करने वाले व्यक्ति ने कथा तत्वों को समझ नहीं पाया है या मनोवैज्ञानिक नींव का गलत अर्थ नहीं लगाया है और कहानी में वास्तव में क्या होता है।
  • तर्क के अंक हमेशा स्पष्ट रूप से तर्क के रहस्योद्घाटन में व्यक्त नहीं होते हैं। उदाहरण के लिए, आपको अंत में ही पता हो सकता है क्योंकि लेखक कहानी के अंत से शुरू होता है और फिर तर्क प्रस्तुत करता है ताकि यह ज्ञात हो जाए कि यह कैसे समाप्त हुआ (एक उल्टा कालक्रम)। उसी तरह, यह मामला हो सकता है कि कहानी मध्य में शुरू होती है (लैटिन में मीडिया रिज़ में,) और उस बिंदु को जन्म देने वाले पूर्वव्यापी दृश्यों को तर्क के रहस्योद्घाटन में बहुत बुरी तरह से संचरित किया जाता है - इसके अलावा पुस्तक में प्रकट होने वाले अधिक विस्तृत टुकड़े प्रकट नहीं होंगे। इसके अलावा, कई कथात्मक बिंदुएं पूरी तरह से सराहनीय नहीं हैं जब तक कि आप स्वयं को पुस्तक में तल्लीन न करें, भले ही साजिश का खुलासा न हो।
  • आश्चर्य का आनंद लें समीक्षा में प्रस्तुत या प्रस्तुत नहीं की गई है, इस तर्क में आपको ऐसा कुछ भी नहीं होना चाहिए जो आपको आश्चर्यचकित करता है।
  • व्यक्तिपरक तत्वों पर ध्यान केंद्रित करें जो पाठक की व्याख्या पर निर्भर करते हैं और पुस्तक की समीक्षा करने वाले व्यक्ति पर नहीं। ऐसा करने के लिए, आप मैकगफिन्स (रीडर के लिए एक मुख्य प्रेरणा और जिसे उचित तरीके से समझाया नहीं गया है) जैसे वर्णनात्मक बिंदुओं के लिए दिखना चाहिए, पूर्वव्यापी और पूर्वकल्पनात्मक दृश्य, भविष्यवाणियाँ, अल्पताएं आदि। आप इन तत्वों को अधिक समझ प्राप्त करने के लिए तलाश कर सकते हैं, जिससे कि आप उन्हें अपने जीवन में अपने अनुभवों और वर्णों के लिए अपनी भावनाओं के साथ समझाएं। आपको उस व्यक्ति की राय से अलग तरह से आश्चर्य हो सकता है, जिसने किताब की नींव और परिणामों के बारे में लिखा था, जो कि एक निश्चित पुस्तक समीक्षा में है।
  • प्रकट तत्व प्रकट नहीं करेंगे जो प्रकट होगा या भविष्यवाणी करेगा कि यह कब होगा। यह संभव है कि तर्क का प्रकटीकरण सही नहीं था। आप अपने आप को दो बार आश्चर्यचकित कर सकते हैं!
  • यह इस बात की सराहना करता है कि आप अंत को जानते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कैसे किया जाएगा, जो शेक्सपियर के कामों में या अंत में शुरू होने वाली फिल्मों में पेश की गई एक वर्णनात्मक विशेषता है। आप अंत का पता है, लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे वर्ण और कहानी उस अंत तक आती है
  • मस्तिष्क का आनंद लेना छवि प्लॉट 5 चरण
    5

    Video: लड़किया सेक्स के समय चरम आनंद या आर्गैज़्म का मजा कैसे लेती है #5 Body HealthTips in Hindi

    ध्यान रखें कि फिल्मों और पुस्तकों के तर्क अक्सर भिन्न होते हैं और व्यापक रूप से भिन्न होते हैं। ऐसे कारणों में कम से कम कारण हैं कि आपको एक तर्क पर गुस्सा क्यों होना चाहिए, अगर आपने इसे पढ़ने से पहले फिल्म को देखा है। फिल्मों की किताबों के इतिहास की गहराई को पेश करने में सक्षम होने की लक्जरी नहीं है। हालांकि यह सच है कि आप फिल्म की बुनियादी बातों को जानते हैं, जब आप पुस्तक को पढ़ते हैं तो कई आश्चर्य और रहस्योद्घाटन होंगे। हो सकता है कि कुछ विकल्प इस प्रकार हैं:
  • क्या एक निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए वर्णों को प्रेरित करने की एक गहरी समझ। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि एक फिल्म एक पुस्तक से अलग होती है, जो बताती है कि एक चरित्र ने एक-आयामी देखा क्यों है
  • आपके द्वारा उम्मीद की तुलना में एक अलग अंत फिल्म आमतौर पर हॉलीवुड के मानदंडों के अंत में बदलती हैं।
  • पात्रों, दृश्यों, कार्यों आदि। अतिरिक्त कि फिल्म अंतरिक्ष या समय के कारणों के लिए पेश करने में विफल रही। उदाहरण के लिए, पात्रों जो फिल्म में दिखाई नहीं देते हैं, लेकिन जो किताब में कुछ रुचि डालते हैं।



  • छिपी हुई प्लॉट बुक चरण 6 का आनंद लें
    6

    Video: योनि में लिंग डालकर झटके कैसे लगाये || पूरी रात संभोग का आनंद लो - बिना थके बिना रुके

    एक ऐसे व्यक्ति बनें जो बहस के खुलासे से प्यार करता है। ऐसे लोग हैं जो उन्हें एक पुस्तक पढ़ने शुरू करने से पहले और प्रोत्साहन के रूप में अन्य लोगों को सूचित करने के साधन के रूप में पेश करते हैं! अंत और जानने का तर्क अप्रिय आश्चर्यों से बचने या पुस्तक को पढ़ने के लिए प्रेरित करने का एक तरीका हो सकता है। बहस के रहस्योद्घाटन को पेश करने के लिए समर्पित कई वेब पेज हैं, जिससे चर्चा होती है कि ऐसे लोग हैं जो इन खुलासे को पसंद करते हैं। बदले में, यह खुलासे का आनंद लेने का एक कारण है क्योंकि वे अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन चर्चा करने के लिए सबसे अधिक विस्तृत बिंदुओं के बारे में या उनकी सत्यता के बारे में चर्चा करने की अनुमति देते हैं।
  • छिपी हुई प्लॉट बुक चरण 7 का आनंद लें
    7
    क्षणों से बचें जब आप तर्कों के रहस्योद्घाटन के सामने खुद को देख सकते हैं। कुछ अवसर हैं जब आप इन खुलासे से दूसरों की तुलना में अधिक होने की संभावना रखते हैं:
  • पुस्तक क्लब बैठकें आप हमेशा कम से कम एक व्यक्ति को किताब पढ़ने और कहानी बताने के लिए तैयार होने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • पुस्तक समीक्षा पुस्तक की साजिश का खुलासा करने का उद्देश्य इस बात पर निर्भर करेगा कि समीक्षा उस इरादे से लिखी गई थी या नहीं। कहानी की कहानी और अंत की गिनती होने की संभावना कम है अगर वह पुस्तक की बिक्री और पढ़ने को बढ़ावा देती है। हालांकि, समीक्षा समाप्त होने और अन्य मुख्य तत्वों को प्रकट कर सकती है यदि इसका उद्देश्य पुस्तक की आलोचना करना है, जिसे अक्सर ब्लॉग में दिया जाता है आपके पढ़ने के साथ जारी रखने से पहले समीक्षा के संदर्भ के अनुसार आपको न्याय करना होगा। कई लोग जो समीक्षा लिखते हैं वाक्यांश का उपयोग करेंगे "बिगाड़नेवाला चेतावनी" अगर वे तर्क या अंत के मुख्य तत्वों को प्रकट करने जा रहे हैं हम आपको चेतावनी देते हैं!
  • वेब पेज पाठकों की समीक्षा, मंच और ब्लॉग के प्रकाशन।
  • एक व्यक्ति जिसने हाथ में पुस्तक रखी है और इसे पढ़ना समाप्त करने के बारे में बात करता है। उसे जल्दी बताओ कि आप अंत को नहीं जानना चाहते हैं!
  • चीजें आप डॉन से खुद को परेशान शीर्षक छवि`t Want to Think About Step 3
    8
    ऑनलाइन प्रकटीकरण के लिए मत देखो हालांकि यह सच है कि पुस्तक की सामग्री को खोजने के लिए कई अवसर हैं, यदि आप वेब पेज या समीक्षाओं पर एक नज़र डालते हैं, तो पुस्तक के साजिश का पता लगाने के लिए आप केवल एक ही जिम्मेदार होंगे।
  • छिपी हुई प्लॉट बुक चरण 9 का आनंद लें
    9
    याद रखें कि कोई रहस्योद्घाटन वास्तव में एक महान किताब को बर्बाद कर सकता है। कई शौकीन पाठकों ने स्वीकार किया कि उन्होंने कई पुस्तकों को कई बार पढ़ा है और उन्होंने उन्हें हर बार उन्हें पढ़ा है। किताबें कहानियाँ हैं, और कभी-कभी आपको एक कहानी, कथा और किसी दूसरी कहानी के साथ संबंध को प्रदर्शित करने या विचार करने के लिए समय दिया गया है।
  • के बारे में सोचो "विशाल"। यह फिल्म उस घटना पर आधारित थी, जो लगभग एक सदी पहले हुई थी जब फिल्म बनाई गई थी। हर कोई जानता था कि कहानी कैसे समाप्त हुई, और फिर भी यह सभी समय की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक थी। कोई रहस्योद्घाटन कभी व्यर्थ में एक महान कहानी का पठन नहीं करेगा।
  • एक अन्य हालिया उदाहरण का एपिसोड है "डॉक्टर कौन" जिसमें विन्सेन्ट वान गाग दिखाई दिया। हर कोई जानता है कि वान गाग कौन जानता था और सबसे ज्यादा पता था कि जब वह छोटा था तब उसने आत्महत्या कर ली थी हालांकि, श्रृंखला को श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है क्योंकि यह वान गागे की मौत पर आधारित नहीं था। इसके विपरीत, यह उनके जीवन पर आधारित था, इसके अलावा यह पिछले एक प्रकरण से संबंधित था जिसमें एक नियमित चरित्र दुनिया को छोड़ देता है यह एपिसोड सौंदर्य की सराहना और अपर्याप्त महसूस करने के बारे में था, भले ही आपके पास महान प्रतिभा हो। इसके अलावा, यह जीवन में विरासत छोड़ने और मौत के बाद पहचाने जाने के महत्व के बारे में था। एक महान कहानी एक महान कहानी है, चाहे आप जानते हैं कि अंत में क्या होता है या नहीं
  • किताब ओल्ड येलर ज्यादातर लोग जानते हैं (शायद यह एक रहस्योद्घाटन है) कि किताब में ओल्ड येलर कुत्ते मर जाता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह एक क्लासिक नहीं है जो बहुत अच्छी तरह से लिखा गया था!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको बता दिया गया है कि किताब का पता चला तो याद रखें यह किताब के अंत में कोई फर्क नहीं पड़ता है दरअसल, किताबों में खुशियों का 99% समय है और हम सभी जानते हैं। पहचानें कि किताब पढ़ना कहानी के अंत तक पहुंचने के बारे में नहीं है, लेकिन इसके बारे में क्या हुआ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पता चला तर्क के साथ बुक करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com