ekterya.com

अपने पात्रों के लिए अच्छे व्यक्तित्व कैसे बनाएं

आप अपने दूर के रिश्तेदारों के पास जाने के लिए विमान पर जाते हैं। आपके हाथों में, आप एक किताब को पकड़ते हैं जो किसी मित्र ने सिफारिश की थी। लेकिन रुको ... जैसा कि आप पढ़ना शुरू करते हैं आपको पता है कि पात्र बहुत उबाऊ हैं। यह कई पाठकों के लिए एक विशिष्ट परिदृश्य है। आप लेखक के रूप में, अच्छे और यथार्थवादी पात्रों के साथ एक कहानी बनाकर उन पाठकों की सहायता कर सकते हैं। यह गाइड आपको अपने पात्रों के लिए अच्छे व्यक्ति बनाने की युक्तियां देगा।

चरणों

अपने पात्रों के लिए presonalities बनाएँ

अपने वर्णों के लिए अच्छे व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक बुनियादी प्रोफ़ाइल से प्रारंभ करें जिसमें ये श्रेणियां शामिल हैं: नाम, आयु, लिंग, और व्यवसाय। ये श्रेणियां आपके वर्णों के फैसले को प्रभावित करती हैं। अपने मुख्य चरित्र से शुरू करें उदाहरण के लिए, हम एक गिरोह के सदस्य, जैक, 15 वर्ष का आदमी, का उपयोग करेंगे। जैक की आयु, लिंग और व्यवसाय उनके व्यक्तित्व को प्रभावित करते हैं। और देखो कि हम कैसे जल्दी से मानते हैं कि वह एक परेशानी है, कि वह केवल पीता है और ड्रग्स लेता है।
  • अपने पात्रों के लिए अच्छे व्यक्तियों को बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एक अच्छा नाम चुनें नाम आपके चरित्र के व्यक्तित्व को प्रभावित करते हैं और जैक शायद एक उपनाम है। मान लीजिए कि इसे ट्वीज़र (उल्लेखित ट्युसर) कहा जाता है। आप कैसे सोचते हैं कि ट्वेज़र को गैंगस्टर की तुलना में गिरोह के सदस्य जैक की तुलना में है? उदाहरण के लिए, एक काल्पनिक कहानी ग्रीक पौराणिक कथाओं जैसे "डेमेट्रीओ" के नामों का उपयोग करती है विज्ञान कथा कहानियों में टेक्नो नाम के अक्षर हैं हालांकि, सृजनात्मक बनें और आप जिस शैली के बारे में लिख रहे हैं, उसकी कस्टम्स की नकल न करें।
  • अपने पात्रों के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक व्यापक प्रोफ़ाइल बनाएं Tweezer के लिए एक कहानी बनाएं आप कब तक गिरोह में रहे हैं? आप में क्यों शामिल हो गए? आप क्या चाहते हैं, आपके लक्ष्य क्या हैं? आपका डर क्या है? पर्यावरण और घटनाएं इन उपकरणों का उपयोग करके व्यक्तित्व को आकार देती हैं जो आप ऐसा कर सकते हैं।
  • अपने पात्रों के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4

    Video: SAJAN NE SATHVARE | RAJDEEP BAROT | LATEST GUJARATI SONG | LALEN MUSIC




    अधिक विकसित व्यक्तित्व बनाएं आपके व्यक्तित्व ने आपकी कहानी को कैसे प्रभावित किया है? क्या किसी प्रिय के नुकसान ने आपको गिरोह में शामिल होने का मौका दिया? या यह मजबूत होकर एक साथ आ सकता है, और अपने प्रियजनों की रक्षा कर सकते हैं। यादगार, अद्वितीय और आप संबंधित कर सकते हैं ये एक अच्छे चरित्र बनाने के लिए महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं। यह कहानी के साथ एक साथ विकसित किया जा सकता है
  • अपने पात्रों के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    साजिश में जैक जोड़ें एक शुरुआत और अंत के बारे में सोचो कुछ विरोधी के बारे में सोचें जो जैक के साथ जा सकते हैं, और इसे आप के समान कर सकते हैं, मुख्य अंतर के साथ। जैसा कि आप कहानी को आगे बढ़ाते हैं उतने अधिक वर्ण विकसित करें उन्हें यथासंभव मानवीय रूप में बनाएं यहां खेल यह है कि आप लोगों को वर्णों से संबंधित बनाते हैं।
  • अपने वर्णों के लिए अच्छे व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब तक आप कहानी खत्म नहीं करते तब तक चरित्रों को विकसित रखें। उदाहरण के लिए इस प्रक्रिया का पालन करें जब तक आपके द्वारा बनाए गए, जैक के नेता, सबसे अच्छे दोस्त, प्यार ब्याज, और गिरोह के अन्य महत्वपूर्ण सदस्य हैं। वह प्रतिद्वंद्वियों को भी बनाता है, और जैक के माता-पिता (यदि वह एक महत्वपूर्ण चरित्र नहीं है तो ऐसा विशिष्ट मत बनें)।
  • याद रखें कि पात्रों का संतुलन महत्वपूर्ण है विभिन्न प्रकार के पात्रों का निर्माण करने से जैक उनके साथ बातचीत कर सकते हैं और इस तरह कहानी के स्वर को बदल सकते हैं। पात्रों का संतुलन मतलब है कि आपके पास विशिष्ट स्थान या परिस्थितियों में एक अक्षर नहीं है। और उदाहरण के लिए, आप उसी व्यक्तित्व को उस लड़की को नहीं डाल पाएंगे जो एक बहुत ही अमीर परिवार से गरीब परिवार के एक लड़की के लिए आती है। इस के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • युक्तियाँ

    Video: सेल्यूलर जेल या काला पानी की सजा इतनी खतरनाक क्यों थी?

    • नाम "बेहद" महत्वपूर्ण हैं, इसलिए नाम के चरित्र के व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें।
    • अक्षरों को खुद को वफादार रखें सुनिश्चित करें कि आप जो भी अग्रिम कर रहे हैं वह प्लॉट और आपकी खुद की कहानी है। कहानी वर्णों के कार्यों का नतीजा होना चाहिए, अन्य तरीकों से नहीं।
    • बहाना कि आपके चरित्र को कहानी में एक समस्या का सामना करना पड़ता है। वह कैसे प्रतिक्रिया करेगा? आप क्या सोचेंगे? आदि
    • ध्यान रखें कि कुछ गलत किया है जैक की तरह एक चरित्र किसी एक बार मार डाला जा सकता था और इसके साथ मिल गया है, जेल में एक निर्दोष व्यक्ति को भेजने डाल। कोई भी बहुत अच्छा या बहुत बुरा नहीं है, यहां तक ​​कि विरोधी भी।
    • यदि आपको अपने पात्रों के व्यक्तित्व को बनाने में समस्याएं हैं, तो राशि चक्र के संकेत बहुत उपयोगी होते हैं। ज्योतिष के बारे में कई पुस्तकें और वेबसाइटें हैं इसके अलावा, जंग का व्यक्तित्व परीक्षण (व्यक्तित्व प्रकार और अन्य चीजें) विचारों का एक स्रोत हो सकता है बुनियादी वर्णों के लिए, प्रत्येक वर्ण को बाहर खड़ा करने का तरीका ढूंढें। हो सकता है हमेशा एक वाक्य समाप्त करके `आप जानते हैं?` या संभवतः, आपको बोलने से ठीक पहले खांसी या गले को साफ़ करने की प्रवृत्ति दे रही है।

    चेतावनी

    Video: नारी शक्ति पर कविता - Hindi Poem on Women - महिला शक्ति - आज की भारतीय नारी - Monica Gupta Audios

    • अन्य प्रसिद्ध पुस्तकों से वर्णों को कॉपी करने की कोशिश न करें, जैसे कि हैरी पॉटर अन्यथा, आप गंभीर संकट में पड़ सकते हैं।
    • अन्य पुस्तकों से वर्णों के नामों को चोरी न करें, भले ही अक्षर पूरी तरह से अलग हो। लोगों के नाम को पहचान हैं, तो आप को कॉपी करने का आरोप लगाया जा सकता है और अभी तक आप मुसीबत में पड़ सकते हैं, न केवल पाठकों बल्कि कानून के साथ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    • कागज़
    • कल्पना
    • इंटरनेट (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com