ekterya.com

एक अभिनेत्री कैसे बनें

क्या आप का सपना है? अभिनेत्री

? अभिनय सबसे प्रशंसित व्यवसायों में से एक है, लेकिन यह भी प्राप्त करना सबसे कठिन में से एक है। सफल अभिनेत्रियों में स्वाभाविक प्रतिभा की तुलना में बहुत अधिक है: वे दृढ़, अविश्वसनीय और बहुत आत्मविश्वास हैं यदि यह आपके वर्णन करता है, तो अपने कैरियर को थिएटर या मूवी स्क्रीन पर ले जाने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1

अपनी प्रतिभा का विकास
एक अभिनेत्री चरण 1 बनें चित्र
1
अभिनय कक्षाओं में नामांकित करें अभिनय वर्ग आपको अभिनेत्री के रूप में अपनी ताकत खोजने में मदद करेंगे कुछ अभिनेत्री नाटक में श्रेष्ठ हैं, जबकि अन्य प्राकृतिक कॉमेडियन हैं आपको पता चल जाएगा कि शेक्सपियर नाटक खेलना आपका व्यवसाय है, या वह संगीत थिएटर आपके लिए है। किसी भी मामले में, अभिनय वर्ग आपको अन्य अभिनेताओं के साथ काम करने और निर्देशों का पालन करने के लिए अपने चरित्र को व्याख्या और जीवित करने के लिए सिखाते हैं।
  • इम्प्रोविजेशन कक्षाएं शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हैं। बहुत से लोग तुरंत कॉमेडी के बारे में सोचते हैं जब वे शब्द "आशुरचना" सुनाते हैं, लेकिन आशुरचना कक्षाएं वास्तव में नाटकीय अभिनय के लिए आवश्यक कौशल भी सिखें। अभिनय में इम्प्रोविजेशन आपको संकेतों पर ध्यान देने और तेज़ी से जवाब देने के लिए सिखाता है। आप दूसरों के संकेतों के लिए स्वाभाविक रूप से प्रतिक्रिया करना सीखेंगे और अपनी आंतरिक आलोचना को चुप्पी करेंगे।
  • अभिनय कार्यशालाओं "थिएटर अध्ययन" के माध्यम से, एक अलग कोण से अभिनय की कला को समझने में आपकी मदद करेगी। आमतौर पर, आपको कुछ दृश्यों की कुछ भूमिकाएं सौंपी जाएंगी, जो आप पूरे सेमेस्टर में अभ्यास कर सकते हैं। आप दृश्य के अर्थ और पटकथा लेखक या नाटककार के इरादे के बारे में कक्षा चर्चा में भाग लेंगे। आखिरकार, आप आलोचना के अधीन होंगे, और तुरंत आप जिन कौशलों को आपने सीखा है उनमें अभ्यास कर सकते हैं।
  • जैसा कि आप बुनियादी अभिनय कक्षाओं में प्रगति करते हैं, आपके पास फिल्म या थियेटर अभिनय के लिए विशेष कक्षाएं लेने का विकल्प होगा, जिसके लिए विभिन्न कौशल की आवश्यकता होती है। पता करने के लिए दोनों के साथ प्रयोग करें कि आप कौन-सा सबसे उपयुक्त हैं
  • आप एक विश्वविद्यालय में एक एक्शन प्रोग्राम के लिए साइन अप कर सकते हैं और अभिनय में एक डिग्री प्राप्त करते हैं, लेकिन अगर आप एक सघन कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार नहीं कर रहे हैं, अपने स्थानीय कॉलेज या प्रदर्शन कला के स्कूल में कुछ कक्षाएं लेने के लिए प्रयास करें।
  • एक एक्ट्रेस चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: टेलीविजन अभिनेता हां अभिनेत्री Kaise बने | हीरो Kaise बने | टीवी धारावाहिक मेरे Kaise जे

    अभिनय तकनीक का अन्वेषण करें अभिनय के लिए कई दृष्टिकोण हैं, और भावनाओं तक पहुंचने और उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति ज्ञान और प्रशिक्षण प्रदान करता है।
  • स्टैनिस्लावस्की विधि चरित्र बनाने के लिए एक कदम-दर-चरण विधि है, और स्क्रिप्ट का विश्लेषण भी शामिल है। Stanslavski विधि के साथ प्रशिक्षित अभिनेत्रियों में स्टेला एडलर और मर्लिन मोनरो हैं
  • मेइसर तकनीक चरित्र की व्याख्या और अभिनेता की प्रतिक्रिया के आधार पर व्याख्या पर केंद्रित है। मेसनर तकनीक के साथ प्रशिक्षित अभिनेत्रियों में टीना फे, जेसिका वाल्टर और नाओमी वाट्स शामिल हैं।
  • विधि की कार्रवाई में चरित्र के व्यवहार और मानसिकता को अपनाना शामिल है, और पूरे उत्पादन में चरित्र में खुद को डुबो देना। विधि की अभिनेत्री केट विंसलेट, नेटली पोर्टमैन और टिपी हेडरॉन शामिल हैं
  • इमेज का शीर्षक होना एक अभिनेत्री चरण 3
    3
    स्त्री की भूमिकाओं का अध्ययन करें एक बार जब आप एक अभिनेत्री के रूप में अपनी शक्तियों की पहचान करते हैं और आप जिस तरह का कैरियर हासिल करना चाहते हैं, बड़े लोगों का अध्ययन करें। यदि आप फिल्म उद्योग में काम करना चाहते हैं, तो मेरिल स्ट्रिप, ऐनी हाथवे और जुडी डेंच जैसे सितारों के साथ फिल्में देखें। यदि आपका लक्ष्य कॉमेडी है, तो शनिवार नाइट लाइव जैसे शो के साथ पकड़ो और अगर आप थिएटर अभिनेत्री बनना चाहते हैं, तो अपने स्थानीय थिएटर पर जाएं और थियेटर नियमित रूप से नाटकों को देखें।
  • एक अभिनेत्री चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    लोगों को देखें आपकी दैनिक बातचीत आपको एक महान कसरत पेश करती है विभिन्न स्थितियों के लिए भावनात्मक प्रतिक्रियाओं का अध्ययन आप अपने भावनात्मक रेंज का विकास में मदद करता है, जबकि चेहरे का भाव, भाषण पैटर्न और शरीर की भाषा आप विचारों और उपकरणों अक्षर और अधिनियम बनाने के लिए देता है का अध्ययन।
  • इमेज का शीर्षक होना एक अभिनेत्री चरण 5
    5
    अपने अद्वितीय कौशल और प्रतिभा का विकास आपको कभी नहीं पता होगा कि एक अभिनेत्री जो फ्रांसीसी बोलती है, पियानो बजता है, पीछे की तरफ टकराता है या टंम्बल्स के लिए कास्ट होने जा रहा है। आपको अलग करने के लिए अद्वितीय प्रतिभाओं का एक सेट होना अच्छा है उसी तरह, आप यह पता लगा सकते हैं कि आप उन्हें किसी चरित्र को गहराई और आयाम देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक होना एक अभिनेत्री चरण 6
    6
    अभिनय के बारे में पढ़ें कई शानदार किताबें हैं, जो उम्मीदवारों और अभिनेताओं के लिए मूल्यवान सलाह प्रदान करते हैं। इन पुस्तकों में शामिल हैं:
  • लैट्री मॉस द्वारा इन्टेंट टू लाइव
  • ऑडिशन (ऑडिशन), माइकल शर्टलेफ द्वारा
  • एक अभिनेता तैयार करता है (एक अभिनेता तैयार करता है), कॉन्सटिनिन स्टानिलाव्स्की द्वारा
  • विधि 2

    ऑडिशन के लिए तैयार करें
    इमेज का शीर्षक एक एक्ट्रेस चरण 7 है
    1
    कई मोनोलॉग्स याद रखें हमेशा कार्य करने के लिए तैयार दो से पांच मोनोलॉग हैं आपको कभी नहीं पता होगा कि वे कब कॉल करने जा रहे हैं, और तैयार रहना बेहतर है, आखिरी मिनट में अपने बारिश को जलाने के बजाय
    • सुनिश्चित करें कि मोनोलॉग अलग हैं यदि कोई नाटकीय है, तो अन्य मज़ेदार होना चाहिए। उसी तरह, एक आधुनिक मोनोलॉग और क्लासिक या शेक्सपियर एकपक्षी होना अच्छा है।
    • यदि आप अद्वितीय मोनोलॉग्स चुनते हैं तो आप अधिक से अधिक खड़े होंगे। पुस्तकों और फिल्मों में मोनोलॉग्स की तलाश करें, जिससे आपको अपनी विशेष प्रतिभा दिखाने की अनुमति मिलती है - ऐसा नहीं हो सकता है जैसा कि कास्टिंग के निर्देशक ने सैकड़ों बार पेश किया है।
  • एक अभिनेत्री चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने चेहरे की तस्वीरें लें आपको उन्हें एक एजंट प्राप्त करने की आवश्यकता है, साथ ही साथ ओपन कास्टिंग में ऑडिशन की आवश्यकता है।
  • एक पेशेवर फोटोग्राफर के साथ कार्य करें जो प्रदर्शन और व्याख्याओं के लिए चेहरे की फ़ोटो में माहिर हैं और सुनिश्चित करें कि आप श्रृंगार और हेयर स्टाइल प्रदान करते हैं।
  • अपने प्रकार का पता लगाएं कागजात कुछ रूपों और प्रकारों के लिए लिखा जाता है, और आपको इन कास्टिंग मानदंडों को पूरा करने वाली तस्वीरें होनी चाहिए। यदि चरित्र की उपस्थिति और उम्र "हाई स्कूल जयजयकार" हैं, तो इसमें शामिल हैं कि आपके फोटो पैक को देखें। उसी तरह, यदि आप एक महान पिशाच, एक उपनगरीय माँ या एक डकैत की पत्नी खेलने जा रहे हैं, तो तस्वीरें ले लो जो उस उपस्थिति और उम्र पर कब्जा कर लेते हैं।
  • अपने चेहरे की फ़ोटो की इलेक्ट्रॉनिक प्रतियां प्राप्त करें कुछ एजेंसियां ​​आपको अपने सीवी और चेहरे की तस्वीरें भेजने के लिए कह सकती हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी प्रिंट की गई तस्वीरें आपके पुनरारंभ के समान हैं यदि आप सामान्य 8 1/2 "x 11" पेपर पर अपने फिर से शुरू को मुद्रित करने की योजना बनाते हैं, तो आपका चेहरे की फ़ोटो एक ही आकार के होने चाहिए। यह इस तरह से और अधिक पेशेवर लग रहा है।
  • इमेज का शीर्षक होना एक अभिनेत्री चरण 9
    3
    एक डेमो रील है डेमो रील एक शॉट है जो आपके अभिनय कार्य को दिखाती है सुनिश्चित करें कि आपके काम फिल्माए गए हैं, और निदेशक के साथ अग्रिम में सहमत हैं, ताकि आपके रील पर काम का उपयोग किया जा सके। productionapprentice.com/tutorials/general/create-a-winning-demo-reel-that-people-will-actually-watch/ साइट कैसे अपने डेमो रील कास्टिंग निर्देशकों प्रदान करने के लिए पर अच्छी सलाह है।



  • एक अभिनेत्री चरण 10 नाम वाली छवि
    4
    एक प्रतिभा एजेंट खोजें लाइसेंस के साथ एक फ्रेंचाइज्ड एजेंट प्राप्त करना महत्वपूर्ण है बहुत से लोग जो एजेंट नहीं हैं वे कहते हैं कि वे हैं। वास्तविक एजेंटों को राज्य द्वारा लाइसेंस प्राप्त है, और आमतौर पर आपकी आय का 10% प्राप्त होता है।
  • एक एजेंट को मिलने का एक शानदार तरीका एक कास्टिंग कार्यशाला में भाग लेना है। एक कास्टिंग कार्यशाला कास्टिंग एजेंटों और निर्देशकों की एक संख्या के सामने ऑडिशन के लिए अभिनेताओं का एक अवसर है। आपको भाग लेने के लिए भुगतान करना होगा, लेकिन यह आपके नाम और चेहरे को ज्ञात करने का शानदार तरीका है। अपने क्षेत्र में एक कास्टिंग कार्यशाला के लिए ऑनलाइन खोजें
  • कॉल शीट, जिसे backstage.com पर पहुंचा जा सकता है, में प्रसिद्ध प्रतिभा एजेंटों की एक सूची है फिल्म अभिनेता गिल्ड और टेलीविजन और रेडियो कलाकारों (एसएजी-एफ़टीआरए) की अमेरिकन फेडरेशन, sagaftra.org की वेबसाइट पर एजेंट सूची भी है।
  • एक अभिनेत्री चरण 11 का शीर्षक चित्र
    5
    एसएजी-एफटीआरए सदस्यता कार्ड या अभिनेता सदस्यता कार्ड की इक्विटी प्राप्त करें।
  • शिथिलता- AFTRA फिल्म अभिनेताओं का संघ है शिथिलता- AFTRA आपको उच्च भुगतान (और एक उच्च प्रोफ़ाइल के साथ अस्थायी नौकरियों) प्रदान कर सकता है, स्वास्थ्य बीमा प्रदान करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपके काम का दुरुपयोग नहीं किया गया है। यह अधिक ऑडिशन के अवसरों के लिए दरवाजे खोलता है, क्योंकि एजेंटों को यूनियन कॉल की पहुंच है।
  • अभिनेता की इक्विटी थियेटर अभिनेताओं का संघ है एक बार फिर, यह स्वास्थ्य बीमा प्रदान करता है और उचित मजदूरी की गारंटी देता है और थिएटर कलाकारों के लिए उपयुक्त कामकाजी परिस्थितियां इक्विटी कलाकार भी कार्यशालाओं और सेमिनारों में भाग लेने का प्रबंधन करते हैं, और फिर, उनके पास अधिक संख्या में ऑडिशन तक पहुंच होती है
  • विधि 3

    कागजात को सच बताओ
    इमेज का शीर्षक होना एक अभिनेत्री चरण 12
    1
    ऑडिशन के लिए खोजें अगर आपके पास कोई एजेंट है, तो वह आपके लिए ऑडिशन लेगा। अगर आपके पास एक नहीं है, तो अपने क्षेत्र में ऑडिशन की खोज के लिए backstage.com और अन्य अभिनेता वेबसाइटों पर जाएं।
    • जितना बार आप कर सकते हैं ऑडिशन की कोशिश करें-भले ही आप पेपर न मिलें, यह अच्छा अभ्यास है
  • इमेज का शीर्षक होना एक अभिनेत्री चरण 13
    2
    चुनें कि क्या पढ़ा जाए। एक ऐसे एकालाप को पढ़ने के लिए तैयार करें जो आप के लिए ऑडीशन की भूमिका के अनुरूप हैं। याद रखें कि आपके पास कई मोनोलॉग तैयार होने चाहिए, अगर आपको एक से अधिक पढ़ने के लिए कहा जाता है।
  • भूमिका के लिए उपयुक्त पोशाक यदि आप किसी व्यवसायी की भूमिका को पढ़ना चाहते हैं, तो सूट और पोशाक के जूते पहनें।
  • इमेज का शीर्षक एक अभिनेत्री चरण 14

    Video: बॉलीवुड में एंट्री करने का रास्ता बॉलीवुड मेरे एंट्री Kaise करे हिंदी में || बॉलीवुड मेरे Kaise जे

    3
    ठंड पढ़ने के लिए तैयार करें आप सामग्री प्राप्त कर सकते हैं जो आपको पहले से अभ्यास किए बिना पढ़ने के लिए कहा जाएगा। आप इसके लिए कई स्क्रिप्ट और मोनोलॉग पढ़कर पहले से तैयार कर सकते हैं। एक प्रेक्षक के सामने पढ़ने का अनुभव अनुकरण करने के लिए किसी मित्र के साथ अभ्यास करें।
  • एक अभिनेत्री चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मजबूत हो ऑडिशन के बारे में निर्णय लिया जा रहा है और, बहुत बार अस्वीकार कर दिया गया है। कभी-कभी, आप एक उत्कृष्ट काम करेंगे, लेकिन आप जो भी खोज रहे थे वह नहीं थे। दूसरी बार, यह हो सकता है कि आप अपनी लाइनें पेंच अपने आप को हिलाएं और आगे बढ़ें। और याद रखिए, भले ही वे आपको किराया न दें, कास्टिंग निर्देशक समझते हैं कि ऑडिशन कितना कठिन है।
  • चित्रित किया जाने वाला इमेज एक अभिनेत्री चरण 16
    5
    प्रयास करना जारी रखें ऑडिशन अंत तक अपने अभिनय करियर का हिस्सा होगा। उन्हें अपने काम के भाग के रूप में ले जाएं जब आप भूमिकाएं करना शुरू करते हैं, तो अगली बार जब आप ऑडिशन में जाते हैं, तो आपने जो सीखा है उसका उपयोग करें। इससे पहले कि आप एक अभिनेत्री के रूप में अपनी जिंदगी कमा सकें, लेकिन लगातार हो सकते हैं। अपने कौशल को चमकाने और अपनी कला के बारे में अधिक जानने के द्वारा, आपके लिए अधिक अवसर उत्पन्न होंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपनी सुविधा पर अपनी बोली का प्रयोग करें तथ्य यह है कि आप बहुत खूबसूरत नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास सभी प्रकार की भूमिकाओं और पात्रों के लिए सही चेहरा नहीं है।
    • अन्य अभिनेत्री के साथ संपर्क में रहें हां, वे प्रतियोगिता हैं, लेकिन वे आपको एक हाथ भी दे सकते हैं। आपके सहपाठियों को ऑडिशन के लिए उत्कृष्ट डिब्ब होंगे, और वे अक्सर खुशी से आपकी सलाह देंगे कि जिनके काम वे सम्मान करते हैं।
    • क्योंकि अभिनय कार्य असंगत हो सकता है, यह "दिन का काम" होना अच्छा होता है जो आपकी सहायता कर सकता है सुनिश्चित करें कि आपका दिन नौकरी लचीला है, ताकि आप ऑडिशन में भाग ले सकें, जो आम तौर पर मध्य सप्ताह में होता है। वेट्रेस के रूप में काम करना या रिटेल में काम करना अभिनेत्रियों के लिए कुछ अच्छी नौकरी है एक अधिक स्थिर, लेकिन लचीली कैरियर के लिए, आप एक स्टाइलिस्ट, ट्रांसक्रिप्चर या व्यक्तिगत ट्रेनर बनने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं।

    Video: raaj kumar life story video - पुलिस सब-इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़कर कैसे बने बेमिसाल एक्टर ...

    चेतावनी

    • एक अभिनेत्री के रूप में कैरियर की प्रसिद्धि की गारंटी नहीं है, इसलिए यदि आप अभिनय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो यह कला के प्यार के लिए होना चाहिए।
    • फोटोग्राफरों और एजेंटों सहित कई लोग, अपने स्वयं के लाभ के लिए अपनी आशाओं और सपनों का शोषण करने में कोई समस्या नहीं करते हैं सुनिश्चित करें कि जिस किसी के साथ आप काम करते हैं वह विश्वसनीय है और संदर्भ हैं। कभी भी अग्रिम भुगतान न करें और नग्न तस्वीर लेने के लिए प्रतिबद्ध न हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चेहरा फोटो
    • एक पाठ्यक्रम जिसमें आपके अनुभव, कौशल और आपकी ऊंचाई और वजन शामिल हैं
    • एक डेमो रील
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com