ekterya.com

आत्मविश्वास के साथ ऑडिशन कैसे करें

हर कोई ऑडिशन से नफरत करता है सभी। अभिनेता और अभिनेत्री उन्हें नफरत करते हैं निदेशकों और निर्माता उनसे नफरत करते हैं थिएटर में कोई भी ऑडिशन प्रक्रिया नहीं है यह तनावपूर्ण, अनिश्चित, समय लगता है और इसमें शामिल सभी के लिए असहज है हालांकि, यह एकमात्र तरीका है जो वास्तव में काम करता है। एक अभिनेता / अभिनेत्री के रूप में, ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप प्रक्रिया को आपके लिए आसान बनाने के लिए कर सकते हैं, और जो अंततः आपको एक ऑडिट निर्देशक या निर्माता के लिए एक अधिक पेशेवर परिप्रेक्ष्य देगी इनमें से कुछ स्पष्ट लग सकता है, लेकिन आप क्या जानते हैं? आप आश्चर्यचकित होंगे निम्नलिखित युक्तियाँ एक सामान्य थिएटर ऑडिशन के संदर्भ में डिज़ाइन की जाती हैं (कभी-कभी इसे के रूप में संदर्भित किया जाता है "ढलाई")।

चरणों

ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 1
1
सुनने के टुकड़े तैयार करें उनको प्रैक्ट करें जैसे कि आप एक नाटक के लिए। एक कोच, निदेशक या अन्य ज्ञानी सहयोगी के साथ उन पर कार्य करें। टुकड़ों में भी यही सुरक्षा है जैसा आप एक भूमिका में खेल रहे थे। एक ऑडिशन के संदर्भ के बाहर उन पर काम करें। लोगों के सामने उन पर काम करें अपनी ऑडिशन से पहले की रात तक प्रतीक्षा न करें, एक सुनहरा टुकड़ा खोजने, याद रखना और रिहर्सल करना। अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 2
    2
    पुस्तकें सुनने के लिए खोजें! ऑडिशन के लिए सही टुकड़ा ढूंढना शायद सभी का सबसे कठिन काम है एक टुकड़ा है जो आप से बात करने के लिए समय ले लो - कि आप की तरह है और जिसके साथ आप अपने आप की पहचान (चरण # 5 पढ़ें), अपने साथी कलाकारों और निर्देशकों से अपनी राय के लिए कहें, अगर आपके नाटककार मित्र हैं, तो उन्हें पूछिए कि क्या उनके पास कुछ भी है जो आप उपयोग कर सकते हैं! दो से पांच संभावनाएं इकट्ठा करें और अपने मित्रों और उनके सहयोगियों से पूछें कि वे क्या सोचते हैं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 3
    3
    नाटकों के मोनोलॉग्स चुनें। यह एक नया मोनोलॉग या कुछ ऐसा प्रयोग करने योग्य है जिसे निर्देशकों ने पहले नहीं सुना है, बल्कि एक काम का एक टुकड़ा चुनते हैं और इसे पूरी तरह से पढ़ते हैं, सिर्फ दृश्य या मोनोलॉग नहीं जब टुकड़े का अभ्यास करते हैं, तो एक से तीन स्पष्ट और परिभाषित क्रिया विकल्प बनाते हैं और उन्हें पूरी तरह से प्रतिबद्ध करते हैं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 4
    4
    अपने टुकड़े पर साधारण चिह्न भी रखें एक से तीन आंदोलनों या स्पष्ट और सटीक पार के बीच चुनें संदेह के मामले में, सरल बनाएं वे क्या पूछने के लिए निर्देशकों को दिखाएं। यदि वे आपको एक गीत के दो टुकड़ों और एक गीत के लिए पूछते हैं, तो उसे तैयार करें यदि आपको दो विषम टुकड़ों के लिए कहा जाता है, इसका मतलब है कि आप एक समकालीन टुकड़ा और क्लासिक एक चाहते हैं, जिनमें से एक गंभीर और अन्य अजीब होना चाहिए। शास्त्रीय टुकड़े आम तौर पर छंद में बोली जाती हैं, जैसे शेक्सपियर या उनके समकालीन, ग्रीक, मोलिअर या इसी तरह के। जब आप मोलिअर जैसे अनुवादित टुकड़े का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अनुवाद भी कविता में हैं। निर्देशक यह देखना चाहते हैं कि आप काव्यात्मक और मापा भाषा कैसे संभालते हैं। यदि आपको एक या दो टुकड़े पेश करने का विकल्प दिया गया है, तो एक बनाने और इसे अजीब बनाने का निर्णय लें उस टुकड़े को तैयार करने के समान मात्रा दो टुकड़े दे दो।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 5
    5
    काम करें ताकि आपकी सुनवाई के टुकड़े एक मिनट तक चले जाएं। आमतौर पर, सुनवाई में समय सीमा होगी उस सीमा से अधिक न हो निर्देशक आपको रोकने के लिए कहेंगे, और यह आपके एकोनोलॉग के मध्य में बंद होने के लिए शर्मनाक होगा। अधिक बेहतर नहीं है दस बार से नौ बार निर्देशकों ने फैसला किया है कि क्या आप दरवाजे के माध्यम से चलने वाले पहले आठ सेकंड में भूमिका के लिए सही व्यक्ति हैं या नहीं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 6

    Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    6
    विश्वास के साथ कमरा दर्ज करें यदि वे आपको अपना हाथ पेश करते हैं, तो उन्हें बधाई। प्रस्तुतियों के दौरान आंखों में निदेशकों को देखें, यदि कोई हो। अपने आप को परिचय दें और उन्हें सूचित करें कि आप कौन सी टुकड़ी बनाने जा रहे हैं और लेखक कौन हैं तो उन्हें पता चले कि आप किस टुकड़े को पहले व्याख्या करेंगे।



  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 7
    7

    Video: Keith Urban Best.Cover.Ever. - Episode 9

    बंद करो, जमीन को देखो और साँस लेने के लिए एक दूसरे को ले जाओ, अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करें और निदेशकों को संवाद करें जिन्हें आप शुरू करने जा रहे हैं। अपने सभी कौशल और जुनून के साथ चरित्र दर्ज करें दिल की धड़कन में अपने आप को चरित्र में रूपांतरित करें अपने आप को एक सौ प्रतिशत प्रतिबद्ध करें यह आपकी सुनवाई के सबसे महत्वपूर्ण दूसरी छमाही है। इसे अभ्यास करें अगर आप उन्हें प्रभावित करना चाहते हैं, तो उन्हें यहां प्रिंट करें कभी अपने कमरे में निदेशकों को शामिल न करें या उनके साथ सीधे बोलें यह उन्हें परेशान करता है और वे आपकी सुनवाई बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे। यदि आपका चरित्र किसी अन्य व्यक्ति से बात करता है, तो उस व्यक्ति को उनके ऊपर, सही या बाएं ओर देखिए। जारी रखें अगर आपने गलती की है रोकें अगर आपको यह करना है, लेकिन अपने आप की आलोचना न करें, या चरित्र को छोड़ दें। चरित्र तोड़ मत करो
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 8
    8
    एक पल के लिए बंद करो अगर आपको वापस जाना है वापस जाओ और जारी रखें जैसे कि कुछ नहीं हुआ। वर्णों के अंतिम क्षण में एक छोटी सी हिट करें, जब आप टुकड़े के साथ खत्म करते हैं इसलिए, चरित्र को छोड़ दें, तटस्थ अवस्था में लौटें और उन्हें बताएं "धन्यवाद"। निर्देशों की अपेक्षा मत करो, आप को सराहना। भले ही आप बहुत अच्छे हैं
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 9
    9
    कभी भी इसे व्यक्तिगत रूप से न लें, यदि वे आपको नहीं चुनते हैं या यदि वे आपको कॉल नहीं करते हैं आप ऐसे किसी व्यक्ति की तलाश नहीं कर रहे हैं जो आपके समान है, कौन बोलता है या जो आपके जैसा कार्य कर सकता है कास्टिंग निर्देशक का दिमाग कोई भी नहीं पढ़ सकता है।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 10
    10
    अपने आप को प्रत्येक ऑडिशन के लिए बधाइयां करें, चाहे सफल हों या नहीं यह नौकरी का सबसे मुश्किल हिस्सा है, और अभिनेता जो ऐसा करते हैं, और जो इसे करने में अच्छा कर रहे हैं, वे सबसे ज्यादा काम करते हैं। जितनी अधिक ऑडिशन आप बनाते हैं उतना ही आपको भूमिका निभानी होगी।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 11
    11
    विनम्र रहें और निर्देशकों को समझें, और यह काम करें और यह भी कि आप क्या पसंद करते हैं! अपने ऑडिशन भागीदारों को शुभकामनाएं, लेकिन अपने आप को मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी लाइनों को भूल जाते हैं, तो इसे रोकना या पूछना नहीं है कि क्या आप शुरू कर सकते हैं। यदि जरूरी हो तो रोकें, और उसके बाद एक ऐसे मोनोलॉग के अगले भाग पर जाएं, जिसे आप याद करते हैं। निर्देशकों से माफी न मांगें या उनके सामने उनकी आलोचना न करें। चरित्र तोड़ मत, यह एक बुरी चीजों में से एक है जिसे आप एक अभिनेता के रूप में कर सकते हैं, बस इसे बेहतर बनाएं।
    • एक ऑडिशन बनाना एक ऐसा कौशल है जो अभिनय से पूरी तरह स्वतंत्र है। यह एक बहुत ही विशिष्ट अभ्यास और अनुशासन की आवश्यकता है आपके पास हर अवसर पर एक ऑडिशन बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको एक मिलियन वर्षों में कभी भूमिका नहीं मिलेगी। यह आपके अभिनेता की त्वचा को मोटा कर देगा और आपको सबसे अच्छा अनुभव देगा इसके अलावा, यह केवल एक चीज है जो आपको ऑडिशन में सुधार करेगी।
    • भूमिका के लिए एकदम सही अभिनेता के तुरंत बाद ऑडिशन में प्रवेश करती है, एक निदेशक या निर्माता एक अभिनेता में दिखता है कि यह एक स्पष्ट, स्वच्छ, संक्षिप्त और पेशेवर सुनवाई प्रदान करता है। यह बस प्रक्रिया को उनके लिए आसान बनाता है और यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, भले ही आप इस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं हैं, वे आपको याद करेंगे और आपको फिर से कॉल करेंगे कभी-कभी कागज मिलना अच्छा लगता है।
    • कोई भी बात नहीं है कि सुनवाई का मतलब क्या है, कुछ भी नहीं के रूप में कार्य करें। अहंकार की तरह कार्य न करें, लेकिन अपने आप में आत्मविश्वास रखें और हर सुनवाई के लिए खुद को आत्मसमर्पण करें। इससे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी क्योंकि सुनवाई का मतलब आपके लिए कम होगा ... और फिर आप सोच सकते हैं कि यह आपके लिए दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण बात है।
    • आप जिस टुकड़ा को चुनते हैं, वह एक ऐसा चरित्र होना चाहिए, जिसे वास्तव में विचार करने का अवसर मिले। अगर बीस की अभिनेत्री निदेशकों से पता चलता है कि वह एक 80 वर्षीय व्यक्ति खेल सकते हैं, तो वह उसके लिए ज्यादातर मामलों में काम नहीं कर रही है।
    • अपने आप पर इतना मुश्किल मत बनो अगर आपको कार्यक्रम की भूमिका नहीं मिली है, या जिस चरित्र को आप चाहते थे, तो अच्छा हारे हो।
    • कभी-कभी एक अभिनेता जो अपने जीवन की ऑडिशन देता है, उसे भूमिका नहीं मिलती है, जबकि अभिनेता जो वह सोचता है वह एक भयानक ऑडिशन होता है जिसे उन्हें कॉल करना पड़ता है। यह हर समय होता है
    • अगर एक पियानोवादक या एक सीडी प्लेयर उपलब्ध है, तो इसे कैपेला गायन के बजाय इसका उपयोग करें, क्योंकि इससे आपकी आवाज बेहतर दिखाई देती है। कुछ जगह सीडी पटरियों को स्वीकार नहीं करेंगे, इसलिए थिएटर से पहले से जांचना सुनिश्चित करें कि क्या कोई समस्या नहीं है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप एक संगीत के एक टुकड़े का उपयोग करते हैं, कई ऑडिशन निर्देशक ऑडिशन के लिए पॉप गाने का उपयोग करने वाले लोगों के साथ परेशान होते हैं।

    चेतावनी

    • अपने पाठ्यक्रम जीवन में झूठ मत बोलो या अपने डेटा या आपके अनुभव को गलत तरीके से प्रस्तुत न करें। दूसरे शब्दों में, यह मत कहो कि आप एक ऐसे नाटक में रहे हैं जिसमें आप नहीं थे, या आपने एक वर्ग या कार्यशाला ले ली, जो आपने नहीं ली थी। थिएटर समुदाय छोटा है, बड़े शहरों में भी, और खोज की जाने की संभावना बहुत अधिक है। आप इस के साथ अपने दिमाग पर कब्जा नहीं करना चाहिए आपके पुनरारंभ पर जो कुछ है वह उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना आप निर्देशकों को दिखाते हैं। और मत भूलो ... मुस्कान!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com