ekterya.com

कैसे एक फिल्म स्टार बनने के लिए

क्या आप कभी भी फिल्म स्टार बनना चाहते थे? क्या आप अभिनय और सफल होने के लिए एक सपने के लिए एक महान जुनून है, लेकिन पता नहीं कैसे शुरू करें? बहुत से लोग कुछ दिन फिल्म स्टार बनना चाहते हैं - हालांकि, कुछ सफल होते हैं। जो लोग इसे प्राप्त करते हैं, वह अलग-अलग है जो धैर्य, दृढ़ता, कड़ी मेहनत और भाग्य का मिश्रण है। यह एक लंबा रास्ता है, लेकिन अब से शुरू करने का कोई बेहतर समय नहीं है।

चरणों

भाग 1

अभिनय कौशल विकसित करना
छवि एक मूवी स्टार चरण 1 शीर्षक
1
स्कूल थिएटर का लाभ उठाएं यदि आप हाई स्कूल या कॉलेज में हैं, तो यह आपके अभिनय करियर को शुरू करने का सबसे अच्छा समय होगा। जितनी जल्दी हो सके अपने स्कूल के थिएटर में भाग लें यदि संभव हो तो अपने स्कूल में थिएटर कक्षाओं में नामांकित करें स्कूल नाटकों के ऑडिशन में भाग लेना। हाई स्कूल थियेटर कार्यक्रमों का अभिनय करने की दुनिया का विचार प्राप्त करने और अपने अनुभव और अपने अभिनय कौशल विकसित करना शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
  • यदि आप कॉलेज में हैं, तो आप एक छात्र-रन थियेटर प्रोग्राम को देख सकेंगे, जिसमें ओपन ऑडिशन हैं। अपने स्कूल में हर अभिनय के अवसरों का लाभ उठाएं अपने स्कूल में क्लबों और संगठनों की सूची खोजें उन लोगों के साथ संवाद करें, जो काम करते हैं और उनसे पूछें कि कैसे भाग लेना है।
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 2 नामक छवि

    Video: बॉलीवुड में एंट्री करने का रास्ता Bollywood Me Entry Kaise Kare In HIndi || Bollywood Me Kaise Jae

    2
    थिएटर में डिग्री प्राप्त करें ऐसे कई फिल्म सितार हैं जो कॉलेज में नहीं गए थे या जो गए थे लेकिन थिएटर नहीं पढ़ाते - हालांकि, ये अध्ययन उपयोगी हो सकते हैं अभिनय कौशल और कॉलेज में अनुभव का विकास एक महत्वपूर्ण कदम है, खासकर यदि आपने हाई स्कूल को बिना थियेटर अनुभव छोड़ दिया है। विश्वविद्यालयों और उनके थिएटर कार्यक्रमों के बारे में पता करें। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको स्कूल चुनने पर ध्यान रखना चाहिए:
  • आप अपने थिएटर कार्यक्रम को कितनी अच्छी तरह मानते हैं? आप किस प्रकार की कक्षाएं प्रदान करते हैं? आपके पूर्व छात्रों में से कितने पेशेवर कलाकार हैं? क्या आपके पास एक एजेंट कार्यशाला है? एक अभिनेता के रूप में मेरे लक्ष्यों के साथ स्कूलों और उनके थिएटर कार्यक्रम को किस हद तक फिट किया जाता है?
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 3 नामक छवि
    3
    कक्षाओं में भाग लेना और अभिनय कार्यशालाएं यदि आप हाई स्कूल या कॉलेज में नहीं हैं, तो आपको अब भी अभिनय में खुद को शिक्षित करने की आवश्यकता है। अधिकांश फिल्म सितारों ने अपने अभिनय कौशल को सुधारने के लिए कई सालों को समर्पित किया है। ऐसा करने का कोई भी अवसर आपके मौके को बेहतर बनाता है। आपके पास कक्षाएं और अभिनय कार्यशालाओं को खोजने के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें।
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने क्षेत्र में थियेटर के लिए स्वयंसेवी आप उच्च विद्यालय, विश्वविद्यालय या उनमें से किसी भी में हो सकते हैं - यदि आप अपने इलाके के नाटकीय प्रस्तुतियों में स्वयंसेवक काम करते हैं, तो आप अपने वर्तमान शहर में अभिनय करने में अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। आगामी प्रोडक्शन के ऑडिशन में भाग लें I अपने क्षेत्र में थिएटर कंपनियों से संपर्क करें और पूछें कि उनके पास किस प्रकार के स्वयंसेवक काम हैं यहां तक ​​कि अगर यह अभिनय से संबंधित नहीं है, तो थिएटर कंपनी में काम करने से आपको "लाभ" मिलेगा, जब आप भविष्य की प्रस्तुतियों के लिए ऑडिशन शुरू करेंगे।
  • आप अपने निकट के सामुदायिक टेलीविजन स्टेशनों की खोज भी कर सकते हैं। उनके साथ संवाद करें और स्वयंसेवक के अवसरों के बारे में पूछें।
  • जब आप स्वयंसेवा करना शुरू करते हैं, तब सब कुछ सीखें देखें कि कंपनी में चीजें कैसे काम करती हैं प्रश्न पूछें और शामिल लोगों को जानें। यह उद्योग के साथ संबंध विकसित करना शुरू करने का क्षण होगा और जो लोग इसका हिस्सा हैं I
  • एक मूवी स्टार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अभिनय में सभी संभव अभ्यास प्राप्त करें आपको अपने अभिनय कौशल पर काम करने के लिए किसी फिल्म या एक नाटक में होना जरूरी नहीं है। आपके प्रदर्शन को अपने दम पर सुधारने के तरीके भी हैं। अपने दोस्तों के साथ छोटी फिल्में बनाएं यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो फिल्मों के अभिनय या फिल्मांकन के कुछ पहलू में दिलचस्पी रखते हैं, तो यह किसी भी चीज की आवश्यकता या भाग्य की आवश्यकता के बिना अनुभव प्राप्त करने का विकल्प होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अभिनय कौशल की खोज में अकेले हैं, तो अपने तरीके से अभ्यास करने के तरीके हैं। एक कैमरे के सामने अभ्यास monologues। विभिन्न प्रकार के वर्णों और व्यक्तित्वों की व्याख्या करते हैं। आपके द्वारा किए गए रिकॉर्डिंग की जांच करें और सुधार की आवश्यकता वाले क्षेत्रों की पहचान करें। बार-बार ऐसा करो
  • भाग 2

    उद्योग दर्ज करें
    छवि एक मूवी स्टार चरण 6 नामक छवि
    1
    अतिरिक्त रहें अतिरिक्त लोग ऐसे लोग हैं, जो फिल्मों में बिना संवाद के दिखाई देते हैं, जो कि पृष्ठभूमि में हैं। आपके क्षेत्र में रिकॉर्ड किए जा रहे फिल्म प्रोजेक्ट्स की जांच करें और इसके करीब। अतिरिक्त के लिए कॉल की तलाश करें इन नौकरियों को आमतौर पर भुगतान नहीं मिलता है और आपको प्रदर्शन में कोई भी गुणवत्ता अनुभव नहीं मिलेगा। हालांकि, आप इसे अपने अभिनय को फिर से शुरू कर सकते हैं, इसलिए इसे खारिज नहीं करें।
    • अतिरिक्त क्षेत्र के रूप में नौकरी खोजने का सबसे सरल तरीका है कि अगले फिल्मों के लिए इंटरनेट पर खोज करना जो आपके क्षेत्र में रिकॉर्ड किए जाएंगे। फिर फिल्म की ऑडिशन एजेंसी से संपर्क करें और अतिरिक्त के अवसरों के बारे में पूछें। किसी भी भुगतान के बिना एक अतिरिक्त के रूप में प्रकट होने के लिए स्वयंसेवी
  • बीवी मूवी स्टार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने इलाके में ओपन ऑडिशन खोजें आपके रहने वाले क्षेत्र के आधार पर, आपके पास की फिल्में आने के अवसर हो सकते हैं। अपने क्षेत्र में ओपन ऑडिशन ढूंढने के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें फीचर फिल्मों और लघु फिल्मों के लिए खोजें यदि आपको ओपन ऑडिशन के लिए कॉल मिलती है, तो ऑडिशन में भाग लें सर्वोत्तम संभव तरीके से तैयार हो जाओ, ऑडिशन के लिए अपनी सामग्री को अग्रिम रूप से तैयार करें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें सबसे महत्वपूर्ण बात को निराश नहीं होना चाहिए, यदि वे आपको अस्वीकार करते हैं। आपकी अस्वीकृति अच्छी तरह से लेना उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है जो मूवी सितारे बनना चाहते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई पेशेवर अभिनय के अवसर नहीं हैं, तो हमेशा छात्र फिल्मों के लिए होगा। यदि आप एक फिल्म रिकॉर्डिंग प्रोग्राम के साथ एक विश्वविद्यालय के पास हैं, तो कई फिल्म छात्र प्रतिभाशाली शुरुआत कलाकारों की तलाश करेंगे।
  • एक मूवी स्टार चरण 8 नाम वाली छवि
    3



    लॉस एंजिल्स में चलो जिस क्षेत्र में आप हैं, उसके आधार पर, आपके पास केवल वास्तविक अभिनय अवसरों की कमी हो सकती है। यदि आप वास्तव में एक फिल्म स्टार बनना चाहते हैं, तो कुछ बिंदु पर आपको लॉस एंजिल्स में स्थानांतरित करना होगा। यह वह जगह है जहां सबसे बड़ी बजट फिल्में फिल्माई जाती हैं। यहां कार्रवाई के एजेंट और महान अवसर हैं।
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 9 नामक छवि
    4
    उद्योग में नौकरी की तलाश करें जो अभिनय से संबंधित नहीं है कई प्रसिद्ध अभिनेता अभिनय के लिए असंबंधित कार्यों से शुरू हुआ और चढ़ना शुरू कर दिया। यह प्रत्येक पेशे के लिए एक आम रणनीति है उत्पादन कंपनियों में स्वयंसेवक के अवसरों और इंटर्नशिप की तलाश शुरू करें क्या आप किसी के लिए भोजन सेवा का समन्वय कर रहे हैं या टीम के साथ मदद कर रहे हैं? आप यह जान सकते हैं कि आप इंटरनेट पर इन अवसरों की तलाश कर रहे हैं या यदि आप कंपनियों को कॉल करते हैं और स्वयंसेवक काम के बारे में पूछताछ करते हैं
  • पता करें कि आपके क्षेत्र में फिल्म निर्माण कंपनियों क्या हैं फिर अपनी वेबसाइट पर जाएं और स्वयंसेवक के अवसरों के बारे में उनकी संपर्क जानकारी या जानकारी देखें।
  • भाग 3

    चलते रहें
    छवि एक मूवी स्टार चरण 10 नामक चित्र
    1
    निर्माण और अपने अभिनय पाठ्यक्रम में सुधार। आपको एक अच्छा फिर से शुरू और एक अच्छी गुणवत्ता वाले क्लोज-अप फोटो की आवश्यकता होगी। यह पहली चीज होगी ऑडीशन एजेंसियां ​​और निर्देशक देखेंगे, और ऑडिशन प्राप्त करने के अवसर दे सकते हैं या ले सकते हैं।
    • एक अच्छी गुणवत्ता वाली क्लोज़-अप फोटो को 20 x 25 सेमी (8 x 10 इंच) मापना चाहिए, और एक पेशेवर फोटोग्राफर द्वारा अधिमानतः ले जाना चाहिए, खासकर एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ और जो क्लोज-अप फ़ोटो में माहिर हैं।
    • एक अच्छी गुणवत्ता वाले पाठ्यक्रम में प्रस्तुतियों और आपकी भूमिका के विवरण के साथ, आपके सभी अभिनय का अनुभव शामिल होगा। इसमें आपकी ऊँचाई, आंख और बालों का रंग और मुखर रेंज जैसे महत्वपूर्ण डेटा शामिल होंगे इसमें आपके पास सभी प्रकार के विशेष कौशल शामिल होंगे, और आपकी संपर्क जानकारी।
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 11 नामक छवि
    2
    एक एजेंट प्राप्त करें टेलीविजन और फिल्मों पर अधिकतर अभिनय भूमिकाओं के लिए, एक ऑडिशन प्राप्त करने का एकमात्र तरीका एक एजेंट के माध्यम से होता है। यह एक एजेंट को फिल्म स्टार बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाने देता है एक एजेंट पाने के दो मुख्य उपाय हैं:
  • आप को खोजने के लिए एक एजेंट प्राप्त करें जितना भी आप कर सकते हैं, छात्र फिल्मों, सामुदायिक टेलीविजन या स्थानीय थिएटर में भाग लें इसी तरह, फिल्म स्कूल आमतौर पर अपने कार्यशालाओं को एजेंटों को आमंत्रित करते हैं यदि आपको कोई एजेंट देखता है और आपको पसंद करता है तो आप भाग्यशाली होंगे।
  • एजेंसियों के लिए एक अच्छी तरह से तैयार की जाती है फिर से शुरू करें उन एजेंसियों के लिए खोज करें जो उन्हें बिना अनुरोध के रिज्यूम स्वीकार करते हैं। फिर सुनिश्चित करें कि आपके पास एक पेशेवर और पूर्ण सीवी है जिसमें एक कवर पत्र है, और इसे भेजें।
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 12 नामक छवि
    3

    Video: Actor Kaise Bne || how to become Actor In Bollywood || Tips For Become Actor

    एक संघ में शामिल हों यदि आप एक क्षेत्र का हिस्सा हैं जैसे कि फिल्म अभिनेता गिल्ड या आपके क्षेत्र में ऐसा कोई भी, तो इससे आपको बेहतर और अधिक महत्वपूर्ण भूमिकाएं प्राप्त करने के कई मौके मिलेगा आप एक संघ में शामिल होने के बिना पेशेवर काम कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में आप कितनी उच्च प्राप्त कर सकते हैं इसकी एक सीमा होगी।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के फिल्म अभिनेता के संघ यह सबसे महत्वपूर्ण में से एक है, लेकिन इसमें शामिल होने के लिए सबसे मुश्किल में से एक है। इसे प्राप्त करने का एक तरीका यह है कि इस संघ के उत्पादन में एक पृष्ठभूमि खिलाड़ी के रूप में काम करना। एक अन्य तरीका सबसे पहले एक संबद्ध संघ में शामिल होना है, जैसे कि एक्ट्रा, एईए, एजीएमए या एजीवीए इसके अलावा, याद रखें कि संघ में शामिल होने के बाद, आप उस प्रोडक्शन पर काम नहीं कर पाएंगे जो उसके नहीं हैं। इसलिए, आप उन नौकरियों में काम करने के लिए स्वतंत्रता का आदान-प्रदान करेंगे, क्योंकि बेहतर कागजात प्राप्त करने की क्षमता और उच्च मजदूरी की गारंटी के कारण अनुबंध की आवश्यकता नहीं होती है।
  • Video: कैसे एक अभिनेता बनने का सपना पूरा करने के लिए -? [हिन्दी] मेगा समर्थन

    छवि एक मूवी स्टार चरण 13 नामक छवि

    Video: How did you become a hero?-[Hindi] Mega Support

    4
    ऑडिशन अपने काम करो एक महत्वाकांक्षी फिल्म स्टार के रूप में, आपका काम ऑडिशन में भाग लेने के लिए होगा जितना संभव हो उतने ऑडिशन में भाग लें, और अगर आप सफल न हों तो निराश न हों। कार्रवाई की श्रेणियों के माध्यम से चढ़ने के लिए, आपको महान धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होगी।
  • छवि एक मूवी स्टार चरण 14 नामक छवि
    5
    संपर्कों के नेटवर्क की स्थापना की आदत को अपनाना यदि आप फिल्म उद्योग में दूर जाना चाहते हैं, तो रोल मॉडल्स और सकारात्मक सलाहकार ढूँढना एक महत्वपूर्ण कौशल है जिसे आप सीखना चाहिए। उन सभी लोगों से बात करने के लिए उपयोग करें, जो आपके द्वारा काम कर रहे सामग्री के उत्पादन में शामिल है। मित्र बनाएं और सवाल पूछें। यदि आप अपने व्यावसायिक संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार करते हैं, तो यह आपको भविष्य में अधिक अवसर देगा।
  • बी मूवी स्टार चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    भाग्यशाली रहें हो सकता है कि नहीं आप hear- लेकिन चाहते हैं, अक्सर क्या उन जो सिर्फ सही जगह और समय में नहीं किया जा रहा है कर रहे हैं से गुणवत्ता खिलाड़ियों और सफल अलग करती है। अगर निर्देशक आपके ऑडिशन से कुछ पसंद करते हैं, तो उत्पादन अच्छा हो रहा है और फिल्म सफल है, अचानक आप स्टारडॉम के लिए अपने रास्ते पर होंगे। उपरोक्त सभी चरणों अपने अवसरों को बढ़ाने जाएगा, लेकिन सफलता सिर्फ अच्छे अवसरों के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहा है के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है, और उन्हें लेने के लिए जब वे उत्पन्न होती हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक फिल्म स्टार बनने के लिए, आपको प्रतिकूलता का सामना करने में सक्षम होना चाहिए। वे आपको कई बार अस्वीकार करेंगे। जो लोग फिल्म सितारे बनना चाहते हैं और जो इसे प्राप्त करते हैं, उनके बीच का अंतर बेहद विशाल है। यदि आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप भ्रम करने से आपको बुरा महसूस नहीं कर सकते।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com