ekterya.com

बाटाटा कैसे नृत्य करें

बाकाटा डोमिनिकन गणराज्य से एक सरल लेकिन कामुक नृत्य है इसकी रंगीन जड़ों को रोमांटिक आंदोलनों और संगीत के साथ दोनों में दिखाई देता है। आज, लैटिन अमेरिका और उससे भी ज्यादा समय में नृत्य का यह नरम और भावुक तरीका लोकप्रिय है, जिसने पश्चिमी दुनिया भर में लोकप्रियता पाई है। बचता नए लोगों के लिए अपेक्षाकृत आसान है, लेकिन विशेषज्ञों को अपने कौशल दिखाने की बहुत आज़ादी भी मिलती है।

चरणों

भाग 1

अपने दम पर मूल बटाटा सीखो
छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 1
1
लय महसूस करो बचता एक 8 बार नृत्य (जैसे साल्सा) है। बचता संगीत में चार बीट प्रति बीट है अपने सबसे बुनियादी रूप में, चार-हरा समय के दौरान बचता नर्तक बाईं तरफ आगे बढ़ते हैं और फिर अगले में संगीत सुनें और धड़कन ताल की खोज करें। आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक बैचता संगीत में आमतौर पर कुछ प्रकार के टकराव का संश्लेषण होता है जो प्रत्येक बीट को चिह्नित करता है, जो कि हरा को खोजने में आसान बनाता है पारंपरिक बाटाटा संगीत में थोड़ी अधिक जटिल टक्कर हो सकती है, लेकिन आमतौर पर ताल "महसूस" करना आसान है।
  • यह एक उदाहरण है कि आप मूल बचता में कदम कैसे बताएंगे: 1, 2, 3, (4), (सही करने के लिए कदम) 5, 6, 7, (8) (चरण बाएं) 1, 2, 3, (4), आदि। चौथा और आठवें कोष्ठकों में हैं, क्योंकि आमतौर पर, वे मौन में गिने जाते हैं।
  • आधुनिक "पॉप" शैली के बछटा के रूप में, आप कुछ आधुनिक लैटिन कलाकारों जैसे कि राजकुमार रॉयस, एंथनी सैंटोस, एडवेंचर, डॉन ओमर और मैटे पेरोनी के कुछ संगीत सुनना चाह सकते हैं। इन कलाकारों को बचता का प्रभाव होता है और उनके गाने एक आधुनिक बाटता शैली के साथ रिकॉर्ड करते हैं। एंथनी सैंटोस द्वारा "क्रेइस" के साथ शुरू करने की कोशिश करें
  • "पॉप" शैली के साथ अपने सहयोगियों की लोकप्रियता के कारण, सबसे पुराना और सबसे पारंपरिक बचता कलाकार आजकल कम ज्ञात हो सकते हैं योसर सर्ते, फ्रैंक रेयेस और जो वेरास जैसे कुछ कलाकारों के संगीत को सुनने की कोशिश करें। जो वेस के द्वारा "आप यह कोशिश करो" गीत काफी परंपरागत स्वाद के साथ एक उत्कृष्ट बचता है।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य बचता चरण 2
    2
    बाईं ओर कदम उठाते रहें अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। संगीत की ताल गणना: 1, 2, 3, 4, 1, 2, 3, 4. जब आप तैयार हैं, समय 1 में बाएं पैर की बाईं ओर एक कदम उठाने तब को दाहिने पैर लाना शुरू समय में बाएं पैर 2। फिर, चरण 3 में बाएं पैर के साथ छोड़ दिया और आखिर में, थोड़ा सा समय 4 में जमीन से सीधे पैर उठा।
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 3
    3
    अपने कूल्हों के आंदोलन को देखें आपने गौर किया है कि जमीन से थोड़ा ऊपर उठकर सही पैर उठाकर, आपके कूल्हों ने सही तरीके से चुपचाप किया है, जो सही है क्योंकि समय के साथ, आपको जो प्रभाव चाहिए, वह कूल्हों में एक निरंतर और लहराती आंदोलन है। जैसा कि आप नृत्य जारी रखते हैं, अपने कूल्हों के आंदोलन को नोटिस करें
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 4
    4
    विपरीत दिशा में चरणों को दोहराएं। बंद मत करो! अगले 1 बार जमीन पर दाहिने पैर रखें, दाहिनी ओर एक कदम उठाएं उसके बाद बस उस दिशा को दोहराएं जो आपने पहले से ही विपरीत दिशा में कर दिया है: बाएं पैर 2 समय में सही पर ले जाएं, सही समय 3 पर ले जाएं और थोड़ा बाएं पैर 4 में बढ़ाएं। अब आपके कूल्हों की ओर बढ़ेगा छोड़ दिया है।
  • Video: गुजरात की सबसे टेस्टी चीज, गुजराती थाली से भी टेस्टी l Valsad l Gujarat Elections 2017

    Video: Listening Activity - Artistas Callejeros en Plaza de Armas (Santiago de Chile)

    इमेज का शीर्षक नृत्य बचता चरण 5
    5
    समय रखें और इसे दोहराएं। इन बुनियादी चरणों का अभ्यास करें जब तक आपको नहीं लगता कि आप पहले से ही बचपन की बुनियादी ताल को ले जाने की भावना रखते हैं। जब नृत्य, अपने घुटने को थोड़ा मोड़कर रखने के लिए और एक मामूली लयबद्ध लहराते कूल्हों रखने की कोशिश करता है (जाहिर है आप जब पैर उठाने घुटने से अधिक झुकना)।
  • बाटता में, कई लैटिन नृत्यों की तरह, पुरुषों की तुलना में महिलाओं में कूल्हे का स्विंग आमतौर पर अधिक स्पष्ट होता है।
  • यदि अब तक आपको लगता है कि बचता बहुत सरल है, चिंता न करें - यह अधिक दिलचस्प बनने वाला है
  • भाग 2

    एक जोड़े को शामिल करते हैं
    छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 6
    1
    नृत्य करने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें यह जानना कृपा स्वीकार करने के लिए कैसे आवश्यक है एक "हाँ" या "नहीं" क्लब, पार्टियों, quinceañeras और अन्य स्थानों पर जहां बचाटा नृत्य करने के लिए चाहते हैं, उसमें embarrassments से बचने के लिए। पारंपरिक बचता में, पुरुष नृत्य करने के लिए महिलाओं को आमंत्रित करते हैं। निम्नलिखित निर्देश एक पारंपरिक स्थिति हैं, लेकिन वर्तमान में यह महिलाओं के लिए आमंत्रण बनाने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है।
    • यदि आप एक आदमी हैं: जब आप किसी के साथ नृत्य करना चाहते हैं, तो सीधे रहें, लेकिन विनम्र रहें। सीधे अपने संभावित साथी से संपर्क करें, अपना हाथ बढ़ाएं (ऊपर की ओर) करें और कुछ छोटी और बात करें, जैसे: "हाय, क्या आप नृत्य करना चाहते हैं?" यदि आप स्वीकार करते हैं, महान! उसे हाथ से ले जाओ और डांस फ्लोर पर जाएं यदि, किसी कारण से, वह नहीं चाहता है, तो वह शिष्टाचार के साथ स्वीकार करता है, उसे एक संक्षिप्त उत्तर देता है: "ओह, ठीक है, कोई समस्या नहीं है" और आगे बढ़ें
    • यदि आप एक महिला हैं: जब आपको नृत्य करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो कृपया उत्तर दें, लेकिन ईमानदारी से। यदि आप नृत्य करना चाहते हैं, तो आपको बस यह कहना होगा: "मुझे यह पसंद है", तो अपने साथी के हाथ ले जाएं और डांस फ्लोर पर जाएं अगर आप नहीं चाहते हैं, कोमल निमंत्रण को अस्वीकार करें, संक्षेप में और ईमानदारी से बताते हुए कि आप ऐसा क्यों नहीं करना पसंद करेंगे। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "ओह, मुझे लगता है कि मैं ऐसा कर सकता हूं, लेकिन एड़ी मुझे मार रहे हैं।"
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 7
    2
    अपने साथी को पकड़ो बचता में, अपने साथी को पकड़ने के लिए दो बुनियादी स्थितियां हैं: खुली स्थिति और बंद स्थिति। खुली स्थिति दोनों के बीच अधिक जगह छोड़ देती है, क्योंकि वे केवल हाथों से संपर्क करते हैं। खुली स्थिति में उन्नत स्थानान्तरण के लिए अधिक स्थान और लचीलापन होता है, जैसे कि मोड़। दूसरी ओर, बंद की स्थिति थोड़ी अधिक अंतरंग है, क्योंकि इसमें पीठ में महिला को एक हाथ से घेर लिया जाता है और संपर्क प्रकाश से दोनों के शरीर के बीच मजबूत होता है। संकीर्ण स्थान के कारण आधुनिक क्लब और डांस हॉल में बंद स्थिति अधिक सामान्य है। नीचे आपको दोनों पदों के लिए निर्देश मिलेगा:
  • यदि आप एक आदमी हैं:
  • खुली स्थिति के लिए, अपने हाथ ढीले और आराम से रखें। हथेलियों के साथ अपने साथी को दोनों हाथ बढ़ाएं। वह धीरे से अपने हाथों को अपने में रखेगी, तो उन्हें आराम करो। अपने अंगूठे के साथ इसे पकड़ मत करो दोनों के कोहनी पक्षों पर तुला होना चाहिए, जो शरीर को 30 सेंटीमीटर या एक मीटर (एक या दो फुट) दूर होने से अलग रखेंगे।
  • बंद की स्थिति के लिए, अपने साथी के शरीर के चारों ओर हाथ रखें, ताकि आपके हाथ की हथेली लगभग अपनी पीठ के बीच में आराम कर रही हो। वह अपने हाथ को अपने ऊपर रखेगी, अपने हाथ के पास अपने कंधे के पास आराम करेगी अपने बेकार हाथ ( "प्रमुख हाथ") का उपयोग करें और एक तरफ अपने दूसरे हाथ पकड़, कंधे या छाती की ऊंचाई के बारे में, दोनों कोहनी तुला रखते हुए। उंगलियों को बीच में मत डालें - हाथों को हाथ की पीठ के साथ हथेली के हाथ में रखा जाना चाहिए नृत्य करते समय, अपने साथी को निर्देशित करने के लिए अपने विस्तारित हाथ का उपयोग करें, धीरे-धीरे आपके शरीर के ऊपरी भाग को दिशा में निर्देशित करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे।
  • यदि आप एक महिला हैं:
  • खुली स्थिति के लिए, अपने हाथ ढीले और आराम से रखें। अपने साथी के पास अपने हाथों को हथेलर रखें याद रखें कि आपके कोहनी लचीलेपन के लिए झुके हुए हैं और सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के कुछ करीब हैं।
  • बंद स्थिति के लिए, जब आपका साथी अपनी पीठ के आसपास अपना हाथ रखता है, तो अपना हाथ उसके ऊपर रखें और उसे अपने कंधे के करीब समर्थन दें अपने साथी को अपना दूसरा हाथ पकड़ने दें - अपने हाथ की पीठ आपको ओर इशारा करनी चाहिए, जबकि आपके हाथ की पीठ बाहर की ओर दिखनी चाहिए। अपने कोहनी को झुकाव रखें और हथेली से खंबे रखने के लिए याद रखें (अपनी अंगुलियों को बीच में मत डालें)
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 8



    3
    अपने साथी के साथ चलो अभ्यास केवल अपने साथी के साथ संगीत की हरा में बढ़ रहा है। आप यह महसूस कर सकेंगे कि आंदोलनों का समन्वय इतना है कि दोनों ताल का पालन करना आपके विचार से अधिक कठिन है! भले ही वे एक खुले या बंद स्थिति में हों, दोनों को मूल रूप से ऊपर वर्णित समान आंदोलनों को करना चाहिए: "बाईं तरफ चार बार और दाईं ओर चार बार" हालांकि, ध्यान रखें कि, क्योंकि एक दूसरे का सामना करना होगा, दो में से एक में आगे बढ़ जाएगा विपरीत दिशा के अनुसार वर्णित
  • परंपरागत रूप से, बाटता में, पुरुष सीधे होते हैं, इसलिए यदि आप एक महिला हैं, तो आप उनके आंदोलनों की दिशा का पालन कर सकते हैं, या तो दाएं या बाएं से पहले।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य बचता चरण 9
    4
    आंदोलनों पीछे और आगे शामिल हैं अपने कौशल में सुधार और बचाटा नृत्य नृत्य करने के लिए शुरू जोड़ों बुनियादी कदम छोड़ दिया और सही पीछे छोड़ और पिछड़े और अधिक उन्नत और बहुमुखी चरणों का पालन करें और साथ ही अग्रेषित करना चाहते हैं के साथ होता है। ये पीछे और आगे आंदोलन बाएं और सही आंदोलनों के लगभग समान होते हैं। दूसरे शब्दों में, आप तो आप वापस तीन बार जाने के लिए और कूल्हों चौथे में ऊंचा किया जा कदम आगे तीन बार और कूल्हों चौथे समय में ऊंचा किया देना समय के बाद यह दोहरा रहे हैं। जब नेता एक कदम आगे ले जाता है, अनुयायी इसी पैर के साथ वापस कदम होगा
  • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो दोबारा बाएं और दाएं आधारभूत कदम करने की कोशिश करें, फिर दो बार दोबारा आंदोलन करें, फिर बाएं और दाएं आंदोलन में दोबारा बदलें और दोहराएं। कदम इस तरह दिखना चाहिए:
  • 1, 2, 3, (4) - (बाईं ओर) 1, 2, 3, (4), (दाएं पर) 1, 2, 3, (4), (दाएं पर) 1, 2, 3, (4)
  • (आगे) 1, 2, 3, (4) (वापस) 1, 2, 3, (4) - (सामने) 1, 2, 3, (4) (वापस) 1, 2, 3, (4)
  • (बाईं तरफ) 1, 2, 3, (4), (दाएं पर) ... और इसी तरह।
  • ध्यान दें: क्योंकि परंपरागत बचता में मनुष्य ही एक है जो निर्देश देता है, दिशा (सामने) उसके दृष्टिकोण को दर्शाती है। स्त्री या अनुयायी जाने होंगे वापस जब नेता एक कदम आगे और इसके विपरीत।
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 10
    5
    मुड़ें जोड़ें बचता में, एक जोड़े में सबसे महत्वपूर्ण आंदोलनों में से एक बारी है इस आंदोलन के सबसे बुनियादी संस्करण में, आदमी अपना हाथ उठाता है जिससे कि स्त्री को संगीत की लय के लिए पूरी तरह से मुड़ना पड़े, फिर दोनों तालों को खोए बिना सामान्य नृत्य पर लौट आए। एक मूल मोड़ बनाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें:
  • यदि आप एक आदमी हैं: जब नृत्य, मन में समय की गणना (1, 2, 3, 4)। समय 4 अपने साथी के सिर पर नेता हाथ लिफ्ट करने के लिए शुरू होता है और दूसरे हाथ (याद रखें कि बंद स्थिति में से दबाव जारी करने के लिए शुरू होता है में, नेता हाथ बढ़ाया है और नहीं के पीछे के चारों ओर अपने जोड़ी)। अगले हरा के समय 1 में, आपका साथी अपने हाथ के नीचे चक्कर लगाकर स्पिन करना शुरू कर देगा, आपके अग्रणी हाथ पर धीरे से पकड़ेगा यह समय 3 में रोटेशन खत्म, ताकि समय 4 में दोनों सिंक में फिर से नाच और जा अगली बार एक पर विपरीत दिशा में एक साथ ले जा सकते हैं।
  • यदि आप एक महिला नेता की तरह लगता है कर रहे हैं अपने साथी के समय 4. से अधिक वृद्धि करने के लिए पकड़े आप अपने साथी के हाथ नेता का पालन करें शुरू होता है, लेकिन दूसरे हाथ कंधे अपने साथी को हटा हाथ और अग्रणी हाथ की वक्र के तहत चलते हैं। समय 1 पर, अपने मुख्य बांह के तहत एक सर्कल में कताई शुरू करें समय 3 में मोड़ समाप्त करने की कोशिश करें, ताकि आप "सामान्य" नृत्य की स्थिति में समय 4 प्राप्त कर सकें और 1 समय में विपरीत दिशा में चरण एक साथ शुरू कर सकें।
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 11
    6
    अपने साथी की ओर ध्यान दें सबसे ऊपर, बाटाटा को मज़ेदार दोनों लोगों के लिए एक तरीका माना जाता है। दोनों पुरुषों और महिलाओं को अपने साथी पर पूर्ण ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए सरलतम स्तर पर, इसका मतलब है कि जब आप नृत्य करते हैं तो अपने साथी को जमीन पर नहीं (और खासकर अन्य लोग नहीं जिनके साथ आप नृत्य करना चाहते हैं)। हालांकि, यह आपके नाचने पर भी निर्भर करता है:
  • अपने साथी की गतिविधियों पर ध्यान दें। यदि आप निर्देशन कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपके साथ तालमेल रखता है। यदि आप अनुसरण कर रहे हैं, तो अपने साथी के निर्देशों का मिलान करने की कोशिश करें और भविष्यवाणी करें कि वह किस दिशा में आगे जाएंगे।
  • जब आपका साथी एक आकर्षक या परिष्कृत आंदोलन को एक मोड़ या मोड़ की तरह बना देता है, तो उसे वह ध्यान दें जिसे वह योग्य है। सामान्य तौर पर, जब तक आप एक जोड़े के रूप में सिंक्रनाइज़ किए गए एक विशेष अभियान नहीं बना रहे हैं, तब तक आपको अपना खुद का आंदोलन नहीं करना चाहिए, जबकि आपका पार्टनर स्वयं अपना कर रहा है
  • भाग 3

    इसे स्वाद दें
    इमेज का शीर्षक नृत्य बचता चरण 12
    1
    अपने पूरे शरीर को गति में रखो बचता अपने पैरों को एक उबाऊ रास्ते में खींचने से नहीं मिलती - यह एक ऊर्जावान और जीवंत नृत्य होना चाहिए। जैसे-जैसे आप अपने कौशल को सुधारने के लिए बाछता नृत्य करते हैं, बुनियादी कदमों से शरीर को और भी शामिल करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए: अपने ऊपरी शरीर को सीधे रखने की बजाय, हाथों को धीरे-धीरे दबाकर और धीरे-धीरे बदल कर, जैसा कि आप चलते हैं अपने घुटनों को मोड़ना और धीमी और कामुक लहराते गति बनाने के लिए सामान्य से अधिक अपनी कूल्हों को ऊपर उठाने की कोशिश करें। समय के साथ, आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और बचता स्वाभाविक रूप से ऐसी गतिविधि बन जाएगी जो पूरे शरीर को शामिल करे।
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 13
    2
    शहरी बचता का स्वाद जोड़ें अधिकांश आधुनिक नृत्य क्लबों में, आपको औपचारिक और पारंपरिक संस्करण की बजाय बछटा का एक आधुनिक आकस्मिक संस्करण मिलेगा। "शहरी बचता" नामक इस संस्करण में बच्छाता को एक अद्यतित और आधुनिक स्पर्श देने के लिए अतिरिक्त आंदोलनों और मामूली संशोधनों को शामिल किया गया है। नीचे आपको शहरी बचता के दो आंदोलनों के निर्देश दिए जाएंगे जो आपके नृत्य की एक नियमित शैली को आधुनिक शैली दे सकते हैं।
  • पर्ची आम तौर पर इस आंदोलन जब सामान्य रूप से नेता हाथ की है कि विपरीत दिशा में जाना किया जाता है (आम तौर पर, नेता, जिसका मतलब है कि अगर आप एक महिला हैं, इस कदम करते हैं जब आप सामान्य रूप से सही करने के लिए जाने के बाएं हाथ है आदमी का)। इस आंदोलन को बनाने के लिए, संगीत (1, 2, 3, 4) में ताल की गणना करें। समय 4 "बाईं ओर", आदमी अपना हाथ उठाएगा, ताकि उनके हाथ उनके सिर से ऊपर हों। समय 1 में "ठीक है," आदमी मार्गदर्शक हाथ कमर के नीचे छोड़, एक बड़ा कदम पीछे के पैरों के साथ वापस लेने के लिए और समय 4. महिलाओं अपने आंदोलनों को प्रतिबिंबित करेगा वापस करने के लिए स्लाइड हो जाएगा।
  • मर्दाना मोड़ यह आंदोलन नृत्य को विविधता देने के लिए व्यक्ति को एक शानदार मोड़ का आनंद लेने की अनुमति देता है। नर मोड़ विशेष रूप से अच्छी तरह से एक पारंपरिक संज्ञा मोड़ के बाद सही काम करता है, इसलिए मुझे लगता है तुम सिर्फ "हड़पने" अपने साथी 4. समय समय में घूमने 1 शुरू होता है अपने couple- के सामने वह की जरूरत नहीं है में घूर्णन जब आप कताई करते हैं, तो आप खुद को अपना हाथ बढ़ाएं मोड़ करते समय, उसे अपने कोहनी को झुकाव और सामने उसके हाथ रखना चाहिए। इस प्रकार, जबकि आप की बारी है, आप उसके हाथ अपने नेता नेता हाथ से आकर्षित नहीं कर सकते हैं ताकि, एक संक्षिप्त पल के लिए, दो हाथ पकड़े और उसके सामने अपनी पीठ के साथ उसी तरह सामना कर रहे हैं। मुड़ें और अपने हाथों को "पकड़ो" के रूप में आप आम तौर पर समय 3 पर है, इसलिए समय 4 पर, दोनों सिंक में फिर से नाच रहे हैं
  • छवि का शीर्षक नृत्य बचता चरण 14
    3
    पैरों का एक जटिल सेट जोड़ें जब दो अनुभवी बचता नर्तक एक साथ नृत्य करते हैं, तो वे लंबे समय तक "बाएं, दाएं, सामने, पीछे" के बुनियादी कदमों को पूरा करने की संभावना नहीं रखते हैं। जैसा कि आप एक बछता नृत्यांगना के रूप में बेहतर हो जाते हैं, आप शायद चुनौती और मनोरंजन को जोड़ने के लिए अपने प्रदर्शनों की सूची में और अधिक जटिल फुटवर्क जोड़ना शुरू करना चाहते हैं ये कुछ ऐसे विचार हैं जो आप अभ्यास कर सकते हैं:
  • एड़ी कदम आमतौर पर, प्रत्येक कंपास की चौथी हरा में, आप अपने पैरों को थोड़ा बढ़ाते हैं और आप अपने कूल्हों को तरफ तरंगते हैं। इसके बजाय, अपने पैरों से हल्के ढंग से किक करने की कोशिश करें ताकि आपकी ऊँची छत फर्श को छू जाए और आपकी उंगलियों को ऊपर उठाएं। आपको आराम से अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ना पड़ सकता है। अंतिम परिणाम कुछ अति सूक्ष्म होना चाहिए, "कोसैक डांस" जैसी कोई अतिरंजित किक नहीं है, लेकिन सामान्य चरणों की थोड़ी भिन्नता है।
  • टूर। आगे पीछे एक कदम उठाने के बजाय, अपने साथी के साथ एक बीट के लिए घुमाएं अपने घुटनों को सामान्य से थोड़ी अधिक मोड़ लें और फिर अपने कूल्हों और पैरों को संगीत की धड़कन की ओर से एक तरफ बंद कर दें। दो बार प्रति माप (एक बार हर दो बार) और प्रति घूम चार बार घूर्णन (हर बार एक बार) के बीच भिन्नता की कोशिश करें।
  • पैरों के पार इस आंदोलन में एक चमकदार प्रभाव पैदा करने के लिए त्वरित बारी के बाद कई किक शामिल हैं। तीन बार के लिए, एक तरफ कदम उठाओ, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे 4 समय पर, किक करने के लिए तैयार करने के लिए अपना लेग सामान्य से थोड़ा अधिक बढ़ाएं समय 1, ऊपरी शरीर को सीधे रखते हुए, धीरे से आगे बढ़ें। समय पर अपने पैर को स्विंग करना चाहिए। 2. समय पर 3 बार फिर से कूच करें और फिर, समय 4 पर, एक ही पैर को स्थिर पैर के खिलाफ पार करें और उसे जमीन पर लगा दें। समय पर 4 "सामान्य" स्थिति पर लौटने के लिए अगले माप के समय 1, 2 और 3 पर पूर्ण मोड़ लेने के लिए आवेग का उपयोग करें
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • मोड़ और मुड़ने के साथ विविधता लाने की कोशिश करने से पहले अपने आप को शरीर के आंदोलनों से परिचित कराएं
    • आंदोलन के लिए इस्तेमाल होने के लिए धीमी गानों के साथ शुरू करें
    • सभी बछता गाने 4 बार के समूह में गिने जाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com