ekterya.com

एक मानक या लोक वायलिन के तार को कैसे परिवर्तित करें

कुछ बिंदु पर, अचानक, आपने एक स्ट्रिंग तोड़ी है या हो सकता है कि आपका पुराना तार अब अच्छा नहीं बोल रहा है जो भी कारण के लिए, आपको अपने मानक या लोककैलिक वायलिन के तार को बदलना होगा - और ऐसा करने का एक सही तरीका है।

चरणों

एक वायरलिन या फिल्ड चरण 1 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
1
पुराने रस्सी को निकालें ट्यूनिंग पिन को उचित दिशा में स्ट्रिंग ढीला करने के लिए और इस पिन में छेद से हटा दें। फिर ट्यूनर या पूंछ के छेद से दूसरे छोर को अलग करें यदि कोई ट्यूनर नहीं है
  • Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    एक वायरलिन या फिल्ड चरण 2 पर स्ट्रिंग्स बदलें

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    2
    नई रस्सी रखें ट्यूनिंग पिन के छेद में तार की छोटी सी गेंद के अंत में सम्मिलित करें और इसे सभी तरह से धक्का दें जिससे कि दूसरी तरफ से 2 सेंटिमीटर (0.8 इंच) निकल जाए। फिर इस अंत को पीछे की तरफ गुना करें, इसलिए आप रस्सी से आसानी से छेद से बाहर निकलने से बचें। रस्सी की गेंद को अपने ट्यूनर या पूंछ में छेद में रखें।
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 3 पर स्ट्रिंग्स बदलें
    3
    सुनिश्चित करें कि तार पुल और नट के सही अंक में हैं- फिर ट्यूनिंग पिन के साथ स्ट्रिंग समायोजित करना शुरू करें। जब तक आप उस स्वर में अधिक या कम न हो जाए, जिसमें यह होना चाहिए।
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 4 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य तारों के लिए ऐसा ही करें हालांकि, अगली स्ट्रिंग बदलने से पहले, एक दिन इंतजार करना बेहतर होता है।
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 5 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाली छवि



    5
    पुल अक्सर जांचें! यह फेटबूट की ओर झुकना शुरू हो जाएगा, क्योंकि आप ट्यूनिंग के खंभे पर्याप्त के साथ नए स्ट्रिंग समायोजित करेंगे बस इसे पूंछ की ओर ऊपरी ओर खींचकर सीधे सीधा करें
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 6 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नई तार ट्यून करें
  • एक वायरलिन या फिल्ड चरण 7 पर स्ट्रिंग्स को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    7
    रस्सी खींचो सबसे पहले नए तार को ट्यून करें और फिर उन्हें एक तरफ से दूसरे को तेजी से और तेजी से (यदि वे प्रमुख स्ट्रिंग नहीं हैं, उन्हें खींचते समय सावधान रहें) खींचें। फिर उन्हें फिर से परिष्कृत करें और आप देखेंगे कि वे अब फ्लैट हैं क्योंकि वे बढ़ाए गए हैं इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आपको उन्हें आगे नहीं बढ़ाना पड़े। इससे आपके वायलिन बेहतर बने रहेंगे।
  • एक व्हायलिन या फिल्ड चरण 8 पर स्ट्रिंग्स बदलें
    8
    अपनी नई स्ट्रिंग आज़माएं!
  • युक्तियाँ

    • यदि पिन को स्थानांतरित करने के लिए, एक लकड़ी की पेंसिल संख्या 2 की अगुवाई का उपयोग करें और इसे खूंटे और छेदों पर रखें। जब आप वायलिन को धुन करते हैं, तो लीड हिलने से खूंटे को रोकेगा।
    • स्ट्रिंग्स भी जगह में वायलिन पुल रहना है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बार में सभी तार निकालते हैं, तो पुल गिर जाएगी
    • बस एक समय में एक रस्सी डाल दिया। यदि आप ऐसा करते हैं, तो गलती करने के लिए आपके लिए यह बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि आप यह देख पाएंगे कि आपने पुराने रस्सी को कैसे रखा है। इसके अलावा, यदि आप एक ही समय में सभी तार निकाल देते हैं, तो पुल गिर जाएगा (स्ट्रिंग्स का दबाव उसे जगह में रहने के कारण होता है), जो उपकरण को गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप एक दिन में एक से अधिक स्ट्रिंग बदलते हैं तो आपके वायलिन के लिए यह एक बुरी चीज हो सकती है।

    चेतावनी

    • यदि आपने रस्सी को बहुत अधिक समायोजित कर लिया है, तो यह आपके चेहरे पर तोड़ने की संभावना है यह ज्ञात है कि तार शरीर पर अप्रिय स्पॉट्स छोड़ देते हैं - इस कारण से, आपको सावधान रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com