ekterya.com

फल लूप्स के साथ एक बुनियादी ताल कैसे बनाया जाए

फल लुप्स प्रोग्राम, या फ्लोरिडा स्टूडियो, आपके ऑडियो प्रोजेक्ट को लगने का सबसे आसान तरीका है जैसे कि यह एक पेशेवर स्टूडियो में मिश्रित होता। मूल ताल की रचना करना एक महत्वपूर्ण कुंजी है जो ध्वनि गेम के इस पार्क के दरवाज़े खोलता है, और आप निम्न उल्लेखित चरणों का पालन करके इसे सीख सकते हैं।

चरणों

फल बनाम एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: TUTO FL STUDIO - COMMENT CRÉER UNE MÉLODIE FACILEMENT

अपने कंप्यूटर पर ओपन FL स्टूडियो आपको एक बड़ी आयत (प्लेलिस्ट) और एक छोटी सी (चरण सीक्वेंसर), साथ ही साथ स्क्रीन के बाईं ओर एक ऊर्ध्वाधर मेनू दिखाई देगा। इस मेनू में "पैक" टैब ढूंढें और उसे खोलें। यहां आप विभिन्न ऑडियो नमूनों के बीच चयन कर सकते हैं जिसके साथ ताल बना सकते हैं। प्रत्येक पैकेज में सहायक नमूनों के विभिन्न संयोजन होते हैं, सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • फ्रूइंट लूप्स चरण 2 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने नमूनों को चुनें यह कैसे ध्वनियों को सुनने के लिए किसी भी नमूने पर क्लिक करें मूल ताल बनाने के लिए केवल कुछ ड्रम ध्वनियों (एक बास ड्रम, एक हाय-टोपी प्रकार प्लेट और एक बॉक्स सामान्य संयोजन है) का उपयोग करना शुरू करना एक अच्छा विचार है। एक ध्वनि चुनें जिसे आप हर एक से पसंद करते हैं और उसे चरण में सीक्वेंसर के नमूनों के क्रम में ड्रैग करें।
  • Video: ОСНОВЫ FL STUDIO ЗА 30 МИНУТ

    म्यूजिक बेक बीट इन फ्रूटी लूप्स स्टेप 3

    Video: FL स्टूडियो 20 - पूरा शुरुआती मूल बातें ट्यूटोरियल

    3
    अपनी ताल लिखें चरण सीक्वॉन्टर में आप देख सकते हैं कि प्रत्येक पट्टी के चार सेट्स के साथ चार सेट हैं, काले और लाल रंग के ब्लॉकों को बारी बारी से। चार वर्गों का प्रत्येक समूह एक समय का प्रतिनिधित्व करता है, साथ-साथ समय के अंश का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्तिगत वर्ग। उन पर क्लिक करके व्यक्तिगत बक्से का चयन करें। चयनित बक्से वे होते हैं, जिसमें ध्वनि का नमूना सीक्वेंसर में ध्वनि होगा। एक बॉक्स को अचिह्नित करने के लिए आपको माउस के साथ ठीक क्लिक करना होगा और यह गहरा हो जाएगा।
  • फ्रूइट लूप्स चरण 4 में मेक ए बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि
    4
    एक नमूना पैटर्न का परीक्षण करें बेशक, आपको अपनी पसंद के समय के साथ अपनी ताल की रचना करनी चाहिए, लेकिन सबसे रॉक और हिप हॉप लय 4/4 में एक समय से बना है। 4/4 में मूल ताल बनाने के लिए, बॉक्स के चैनल में हाय-हैट डिश, 5 और 13 के चैनल में 1, 3, 5, 7, 9, 11, 13 और 15 को हाइलाइट करें और 1, 11 और प्रचार में 13
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    ताल को सुनो पैटर्न का प्रकार और खेल चुनें आपका गीत बार-बार ध्वनि देगा यदि सब कुछ आपको पसंद है, तो आप अगले चरण पर जाने के लिए तैयार हैं। यदि आप ताल को बदलना चाहते हैं, तब तक चरण तीन दोहराएं जब तक आप यह चाहते हैं कि आप जिस तरह से चाहते हैं
  • म्यूजिक बेक बीट इन फ्रूटी लूप्स चरण 6
    6
    नमूने व्यवस्थित करें प्लेलिस्ट में, ब्रश-जैसे टूल का चयन करें और "ट्रैक 1" ("ट्रैक 1") के बगल में स्थित अंतरिक्ष में नमूना पैटर्न को पेंट करें। जैसा कि आप सुनना चाहते हैं, उतने नमूना बार के रूप में पेंट करें
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    लय खेलें सुनिश्चित करें कि आपने "पैटर्न" से "गीत" को प्लेबैक मोड बदल दिया है, और फिर प्ले बटन दबाएं। अब आप अपने लय को कई बार सुनेंगे क्योंकि आपने इसे प्लेलिस्ट में चित्रित किया है। आप स्क्रीन के ऊपरी क्षेत्र में टेम्पो नंबर पर क्लिक करके गति को बदल सकते हैं और अगर आप धीमा करना चाहते हैं तो आप को गति या बढ़ाना चाहते हैं।
  • फ्रूइंट लूप्स चरण 8 में मेक अ बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि
    8
    लय रखें फ़ाइल मेनू में, गार्ड टैब पर क्लिक करें ताल को एक नाम दें और सहेजें बटन दबाएं। इस तरह आप भविष्य की परियोजनाओं के लिए ताल का उपयोग कर सकते हैं।
  • फ्रूइट लूप्स में मेक ए बेसिक बीट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    लय को बढ़ाएं इसे आईपॉड या सीडी पर खेलने के लिए आपको फ़ाइल मेनू में निर्यात विकल्प का चयन करके। एमपी 3 फाइल बनाने की आवश्यकता होगी, फिर "। एमपी 3" और इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • FL स्टूडियो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com