ekterya.com

अपने दोस्तों के सामने स्मार्ट कैसे कार्य करें

हम सभी चाहते हैं कि हमारे दोस्त हमारी राय का महत्व दें और हमारे बुद्धि से प्रभावित हों। यदि आप अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करते समय परेशानी होती है, तो इस लेख में आपको कुछ बदलाव मिलेंगे जो आप कर सकते हैं। आप प्रभावी ढंग से बोलने के लिए और अपने पक्ष में शारीरिक भाषा का उपयोग करने के लिए कुछ दिशानिर्देशों का पालन करके दूसरों के लिए और अधिक आत्मविश्वास और अधिक विश्वास प्रकट कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बुद्धिमानी से बोलें

अपने स्मार्टफ़ोन के सामने कदम अधिनियम 1 शीर्षक
1

Video: कॉल आने पर जलेगी LED लाइट बनेगा सुंदर स्मार्टफोन

Video: मोबाइल की बैटरी की समस्या का जड़ से समाधान

मॉडरेशन के साथ जटिल शब्द का उपयोग करें आप लोगों को प्रभावित करने के लिए अपनी शब्दावली का अध्ययन करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं हालांकि, कहने के लिए बहुत जटिल शब्द आपको भ्रमित कर सकते हैं। उन शब्दों का प्रयोग करें जिनके साथ आप पहले ही परिचित हैं, ताकि आपकी शब्दावली को मजबूर नहीं किया जा सके। इसके अलावा, इन जटिल और प्रभावशाली शब्दों का उपयोग करने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें।
  • उदाहरण के लिए, बेतरतीब ढंग से कहने के बजाय "मेरा बैकपैक विशाल है!", तब तक रुको जब तक कोई मित्र बताता है कि आपका बैकपैक कितना बड़ा या विस्तृत है
  • यदि आप एक बेहतर शब्दावली का उपयोग करने के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो हर दिन नए शब्दों को अपने ईमेल में प्राप्त करने के लिए एक पृष्ठ की सदस्यता लें या एक ऐप्लिकेशन इंस्टॉल करें जो आपको प्रत्येक दिन एक शब्द सिखाता है।
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स ऑफ़ स्टेप 2
    2
    स्पष्ट रूप से बोलें जब लोग भावनाओं के साथ बात करते हैं तो लोग समझदार लगते हैं नीरस या दूर की आवाज की कोशिश करने की बजाय, उत्साहित स्वर से बात करें। सामान्य से थोड़ी तेज़ी से बोलें और यथासंभव कई ब्रेक न लें। अपनी आवाज की मात्रा को कुछ समय बदलें जब आप बात कर रहे हों, जोर से शुरू करते हैं, फिर अपनी आवाज़ को कम करते हैं और फिर इसे ऊपर उठाते हुए। इससे आपको ऊर्जावान और आत्मविश्वास दिखाई देगा।
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स स्टेप 3
    3
    किसी और को बात करने दो। यदि आप देखते हैं कि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ बोल रहे हैं या किसी और में दखल कर रहे हैं, तो रुकिए और उन्हें बोलें। जिन लोगों को बातचीत करने की आवश्यकता होती है वे असुरक्षित लगते हैं, इसलिए किसी को सवाल पूछने के लिए आवधिक ब्रेक करना सुनिश्चित करें। अपने आप को नियंत्रण पाने के लिए एक गहरी साँस लें, और इस मौके को सुनने के लिए और अपने दोस्तों के दृष्टिकोण को देखें।
  • भाग 2
    जानकारी प्राप्त करें

    इमेज शीर्षक से एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स स्टेप 4
    1
    उन विषयों की जांच करें जिनके बारे में आपके मित्र बात करते हैं। शायद वे राजनीति या मनोरंजन समाचारों में रुचि रखते हैं यदि हां, तो पता करें कि उन्हें क्या पसंद है विषय का अवलोकन करने के लिए विकिपीडिया को ब्राउज़ करें और फिर विभिन्न दृश्यों के बारे में इंटरनेट पर अधिक लेख खोजें।
    • उदाहरण के लिए, अगर वार्तालाप में जलवायु परिवर्तन का मुद्दा आता है, तो एक नए पर्यावरण विधेयक के बारे में बात करें जो सांसदों द्वारा शुरू की गई थी
    • यदि आपके मित्र फिल्मों और प्रसिद्ध अभिनेताओं के बारे में बात करते हैं, तो नए रिलीज़ की समीक्षा देखें एक अभिनेता को आप जानते हैं और पसंद करें, और उसके बारे में अधिक जानने के लिए अपनी वेबसाइट पर जाएं।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स 5
    2
    समाचार के साथ अद्यतन रहें इसे टेलीविजन पर समाचार देखने के लिए एक दैनिक आदत बनाएं, समाचार के मल्टीमीडिया प्रसारण को सुनें या समाचार वेबसाइट पर सुर्खियाँ पढ़िए। दैनिक समाचारों के सारांश के साथ एक ईमेल प्राप्त करने के लिए सदस्यता लें या Google पर एक समाचार चेतावनी सेट करें, जो आपके मित्रों के रूचिकर का कोई भी विषय देखने के लिए है। इस तरह, आपको हमेशा नवीनतम जानकारी पता चलेगी और आपको वार्तालाप शुरू करने के लिए पर्याप्त रूप से सूचित किया जा सकता है।
  • विश्वसनीय और निष्पक्ष समाचार स्रोतों जैसे कि बीबीसी या एनपीआर को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपको सबसे अच्छी जानकारी मिलती है



  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स 6
    3
    स्वीकार करो जो आपको नहीं पता। किसी को भी पता नहीं है, खासकर अगर उस व्यक्ति को स्पष्ट रूप से सब कुछ नहीं पता है यदि कोई सवाल उठता है जिसके उत्तर आप नहीं जानते हैं, तो स्वीकार करें कि आप निश्चित नहीं हैं। इससे आपको अधिक जागरूक और ईमानदार दिखाई देगा, जो एक बुद्धिमान व्यक्ति की विशेषताएं हैं।
  • उसे पहचानने के बाद, वह जवाब खोजने का वादा करता है। आप इसे तुरंत अपने सेल फोन पर खोज सकते हैं या थोड़ी देर बाद की जांच कर सकते हैं। यह संदेश भेज देगा कि आप जिज्ञासु और सीखने में रुचि रखते हैं।
  • भाग 3
    शरीर की भाषा का उपयोग करें

    Video: स्मार्ट बनने के तरीके - Smart banne ka tarika in hindi

    अपने स्मार्टफ़ोन के सामने कदम अधिनियम 7 शीर्षक
    1
    आंखों में लोगों को देखो नेत्र संपर्क आपको अधिक आत्मविश्वास बनाएगा और आत्मविश्वास आपको स्मार्ट दिखेंगे। बातचीत के दौरान अपने हाथों को देखने के बजाय, बातचीत के दौरान किसी व्यक्ति को आँखों में देखें। यदि आप एक समूह में हैं, तो प्रत्येक व्यक्ति के साथ नज़र से संपर्क करने की कोशिश करें ताकि आप प्रत्येक व्यक्ति के साथ समान रूप से आरामदायक हो सकें।
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट ड्रायज़ अपने दोस्तों के सामने चरण 8
    2
    सीधे बैठो एक अच्छा आसन एक और विशेषता है जो आपको अन्य लोगों के सामने विश्वास दिलाएगा। अपनी सीट पर बैठने के बजाय सीधे बातचीत में रुचिकर देखने के लिए बैठो। अपनी बाहों या पैरों को पार करने से बचें ताकि आप अपने आप को और अधिक खुले और सुलभ देख सकें। यदि आप बंद दिखते हैं, तो लोग आपसे बात नहीं करना चाहते हैं। इस तरह, आप यह साबित करने में समर्थ नहीं होंगे कि आप कितना चतुर हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक्ट स्मार्ट इन फ्रेंटर ऑफ अफेयर्स 9 चरण
    3
    अपने दोस्तों को मुस्कान मुस्कुराहट से पता चलता है कि आप लोगों के साथ सहज हैं और आप खुद पर शक नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप जो कहते हैं वह स्मार्ट, दिलचस्प या सही है, यह मुस्कान के साथ करें यह संभावना है कि लोग अभी भी आपके लिए आकर्षित हो रहे हैं और आपको लगता है कि आप क्या कह रहे हैं।
  • एट स्मार्ट इन फ्रंट ऑफ अफेयर्स फ्रेंड्स स्टेप 10 इमेज
    4
    विनम्रता से पोशाक। जितनी अधिक त्वचा आप दिखाते हैं, उतने ही लोग आपके शरीर के बारे में सोचेंगे कि आप क्या कहते हैं। एक शैली के साथ पोशाक एक बुद्धिमान व्यक्ति होने की धारणा का कारण बनने के लिए प्रीपेपी बटन के साथ एक शर्ट पर एक स्वेटर का उपयोग करने की कोशिश करें उन्हें तंग जीन्स, सपाट जूते या आरामदायक जूते के साथ मिलाएं।
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट प्रेफेंट ऑफ फ्रेंटर ऑफ द इयर 11
    5

    Video: कैमरे के सामने HOW TO SPEAK PROPERLY IN FRONT OF CAMERA
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com