ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कोई बच्चा ट्रांसजेंडर है

ध्यान रखें कि लिंग बाइनरी के रूप में नहीं है क्योंकि लोग मानते हैं। महिला लड़कियों और लड़कों से अधिक है तरल लिंग एक ट्रांसजेन्डर पहचान है। सामान्य तौर पर, बच्चों को "माचो" लड़कियों और "निर्दयी" लड़कों के साथ बहुत कम या कोई समस्या नहीं होती है ट्रांजेन्डर होने वाला कोई बच्चा नहीं है जो यह काम करता है जैसे कि यह अन्य लिंग का होता है - यह बच्चा होता है जो असाइन किए गए यौन संबंध के साथ काफी असहज महसूस करता है और यह महसूस करता है कि यह अन्य लिंग का है।

चरणों

भाग 1
अपना व्यवहार देखें

बच्चे आम तौर पर कम उम्र (2 से 3 साल की उम्र के बीच) पर नोटिस करेंगे कि उनके नियुक्त यौन संबंध में कुछ गड़बड़ है। यदि वे पर्याप्त सुरक्षित महसूस करते हैं, तो वे अपने वास्तविक लिंग को व्यक्त करने का प्रयास करेंगे।

Video: QUE ESTÁ PASANDO CON MISS MONGOLIA 2018?

लड़का और अच्छी तरह से तैयार मैन-Talk.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
बॉय और वेल ड्रेसेड मैन टॉक
1
ध्यान दें कि क्या आप अपने लिंग के बारे में कोई अवलोकन करते हैं। युवा बच्चे अपने लिंग को एक तथ्य के रूप में घोषित कर सकते हैं: "पैरा, आप जानते हैं कि मैं एक लड़की हूं, है ना?" वे खुद को दूसरे लिंग के रूप में वर्गीकृत कर सकते हैं या दूसरी तरफ जा सकते हैं जब उन्हें बताया जाता है कि "बच्चों को यहाँ ऊपर उठाना है"।
  • मानव में मदद करता है-नाखुश-Child.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैन शीर्षक से छवि को दुखी Child.jpg मदद करता है
    2
    अपने निजी भागों के साथ असंतोष के किसी भी लक्षण को देखें। वे इसके बारे में भी रो सकते हैं, अपने शरीर के कुछ हिस्सों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ मामलों में, वे आत्म-विकृति के लिए इच्छा व्यक्त कर सकते हैं (इस मामले में उन्हें तुरंत डॉक्टर देखना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संक्रमण सही चिकित्सा पद्धति में किया जा सकता है)।
  • यदि आपका बच्चा अपने लिंग को कटना चाहता है, तो उसे बताएं कि यह उसे मार सकता है, और जब वह 18 साल की हो तो एक डॉक्टर सुरक्षित तरीके से कर सकता है (यदि वह अभी भी ऐसा करना चाहता है)।
  • ट्रांसजेंडर लड़कियां पेशाब करने के लिए नीचे बैठने पर जोर दे सकती हैं, जबकि ट्रांसजेंडर बच्चों को खड़े होने के लिए पेशाब करना पड़ सकता है, जिससे आपदा पैदा हो सकती है।
  • लड़की होने के नाते-Herself.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र जिसका शीर्षक लड़की खुद होने वाला है
    3
    जिस तरह से आप पोशाक और दूल्हे देखते हैं सीजन के बच्चे अपने व्यक्तित्व और स्वाद पर निर्भर करते हुए, लिंग की प्रस्तुति के साथ स्वाभाविक रूप से कुछ अनुभव करेंगे। ट्रांसजेंडर बच्चे उन तरीकों में कपड़े पहनना पसंद कर सकते हैं जो आमतौर पर उनके सौंपा गए सेक्स से जुड़ा नहीं होते हैं। ये कुछ तरीके हैं जिनमें यह प्रकट हो सकता है:
  • सिर्फ गुलाबी या स्वर्गीय खंड से कपड़े चाहते हैं-
  • वस्तुओं के साथ तैयार हो रही हो (उदाहरण के लिए, एक कंबल के साथ एक स्कर्ट) -
  • अपने अलग-अलग तरीके से अपने बालों को तलाशी या जोड़कर अपने असाइन किए गए लिंग-
  • अजनबियों का मानना ​​है कि वे दूसरे लिंग के हैं।
  • लड़कों-टॉक-बारे-Frogs.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लड़कों की बातों के बारे में Frogs.jpg के शीर्षक वाला चित्र
    4
    वे कैसे खेलते हैं देखो। ट्रांसजेंडर बच्चे खेलते हैं या शायद उनके सौंपे गए सेक्स की तुलना में अलग तरीके से खेलते हैं तो वे भिन्न लिंग के होने का दिखावा कर सकते हैं।
  • नाइट, -कैट, -और-सुपरहीरो" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नाइट, कैट, और सुपरहेरो
    5
    देखें कि आपके साथी कौन हैं ट्रांसजेंडर बच्चे अपने वास्तविक लिंग के बच्चों के साथ और अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। एक "लड़की" जो केवल बच्चों के साथ खेलते हैं वास्तव में एक लड़का हो सकता है, और इसके विपरीत।
  • ट्रांसजेंडर-बॉय-Transitions.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ट्रांजेन्डर बॉय ट्रांज़िशन
    6
    अपने मन की स्थिति पर विचार करें ट्रांसजेंडर बच्चों को दुनिया से उदास, वापस ले लिया या पृथक किया जा सकता है। वे अवसाद के साथ का निदान किया जा सकता है एक बार वे कपड़े और एक नाम दिया जाता है, जो उनके वास्तविक लिंग से मेल खाती हैं, इसे तुरंत उलट कर दिया जा सकता है।
  • बच्चे मेकिंग-Faces.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवियाँ
    7
    पहचानें कि एक ट्रांसजेन्डर बच्चे इन सभी लक्षणों को प्रदर्शित नहीं कर सकता है प्रत्येक बच्चे अलग है प्रत्येक बच्चे अलग तरीके से लिंग अनुभव करता है और उनके आराम स्तर अलग-अलग हो सकता है। अपने बच्चे की व्यक्तित्व और पृष्ठभूमि को ध्यान में रखें जब आपको संदेह है, तो अपने आप को शिक्षित करना शुरू करें
  • भाग 2
    आपको शिक्षित करें

    लड़की पर Computer.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लड़की पर कंप्यूटर पेज का शीर्षक
    1
    ट्रांसजेंडर ऑनलाइन के बारे में जांच करें एलजीबीटी संगठनों के साथ आरंभ करें और ट्रांसजेंडर लोगों के बारे में उनके लिखित कार्य। पता करें कि ट्रांसजेन्डर लोगों को उनकी वास्तविक पहचान कब महसूस होती है और उन्हें बदलने के लिए किसने नेतृत्व किया। ट्रांसजेंडर लोगों के बारे में इंटरनेट पर वीडियो देखें
    • सीजनर लोग तथ्यों का गलत अर्थ बता सकते हैं Cisgender लोगों के लिखित कार्य को इसके शुरू होने के बजाय अपने अनुसंधान के पूरक के रूप में पढ़ने पर विचार करें।
    • कुछ ट्रांसजेन्डर बच्चे लैंगिक बिन्यावाद में फिट नहीं होते हैं। वे महसूस कर सकते हैं कि वे दोनों पुरुष और महिला हैं या कि उनके पास कोई लिंग नहीं है, या कुछ और है यदि आपको संदेह है कि यह मामला है, तो गैर-बाइनरी ट्रांसजेंडर लोगों के लेखन पर विशेष ध्यान दें।
  • मैन और लड़के-Reading.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    मैन और बॉय रीडिंग के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने बच्चे को ट्रांजेन्डर बच्चों के बारे में सिखाना कई ट्रांसजेंडर लोगों ने ट्रांसजेंडर बच्चों के लिए संसाधनों को संकलित किया है (उदाहरण के लिए, चित्र पुस्तकों) ट्रांसजेंडर बच्चों से अभिनीत तस्वीर पुस्तकों को पढ़ें और उन बच्चों के वीडियो दिखाएं जिनके माता-पिता ने सोचा कि वे एक शैली से संबंधित थे लेकिन वास्तव में किसी और की थी। एक लड़के के बीच का अंतर समझाओ, जो स्त्री की चीजों और "लड़के" को पसंद करती है, जो एक लड़की बनने के लिए निकलती थी। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि आप उसे ट्रांसजेन्डर पसंद करते हैं या नहीं!
  • प्यारा-ट्रांसजेंडर-Girl.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्यारा ट्रांजेन्डर गर्ल पांडा
    3
    एक परीक्षा लें अपने बच्चे को पूरी तरह से लिंग के रूप में रहने दें, जिसके साथ वह एक सप्ताह के अंत में, या एक अवकाश के दौरान क्या पहचानता है। उसे एक अलग नाम, वांछित सर्वनाम और पोशाक का उपयोग करें जैसे वह चाहे। ट्रांसजेंडर बच्चों को आमतौर पर इस समय के दौरान पनपने, तेजी से जीवंत और खुश लग रहा है अवधि समाप्त होने के बाद, उसे इसके बारे में सोचने के लिए कहें, और अगर वह हर समय उस तरह से रहना चाहेगा।
  • Video: MONEY MAN | KNOW WHO YOU ARE-INJIBS-YOUTUBE-ISRAEL MUSAASIZI #brightside

    नारी-वार्ता करने वाली Friend.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाली महिला मित्र से मित्र
    4
    पेशेवर मदद लें! यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बच्चों में एक मनोचिकित्सक या क्लिनिक विशेष लिंग लिंगिका में पाएंगे। कुछ मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि ट्रांसजेंडर बच्चों को किसी प्रकार की विकार से पीड़ित होता है। यह काफी हानिकारक हो सकता है और बच्चे को महसूस होता है कि उसके अंदर कुछ गलत है। विशेषज्ञ आपके बच्चे को यह पता लगाने में मदद करेंगे कि यह "चरण" है, इसमें कुछ "स्त्री" लक्षण (या इसके विपरीत) हैं या यह वास्तव में लिंग डाइस्फ़ोरिया है
  • यह बच्चे को आश्वस्त कर सकता है ताकि वह अपने वास्तविक लिंग के रूप में रह सकें। हार्मोन ब्लॉकर अस्थायी हैं और अधिक खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। यह जानने के लिए कि वे एक संभावना हैं जो आपके बच्चे को मन की शांति दे सकते हैं।
  • कभी उसे एक लिंग रूपांतरण थेरेपी (जो उसे अपने नियुक्त यौन संबंध के अनुसार कार्य करने के लिए मजबूर करना चाहता है) में नहीं लेना चाहिए। यही वजह है कि लीला अल्कोर्न की मौत हो गई
  • नारी-हग्स-Girl.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    महिला ह्यूज गर्ल पेज शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि आप गंभीर हैं! यहां तक ​​कि अगर यह केवल एक चरण है, तो माता-पिता का समर्थन महत्वपूर्ण है। आप के प्रति सहानुभूति हो सकती है ध्यान से सुनो जब वह अपने लिंग के बारे में बात करती है, उसे उसके कपड़े और खिलौने खरीदती है, और उसे उसके लिंग प्रस्तुति के संबंध में जिस तरह से आगे बढ़ती है, उसे खरीदते हैं।
  • युक्तियाँ

    • खुला रहो! लिंग की छवि सभी बच्चों पर लागू नहीं होती है ऐसे कई लड़कियां हैं जो कपड़े और कई लड़कों से घृणा करती हैं जो गुड़िया के साथ खेलना पसंद करते हैं।
    • प्यार दिखाओ! सभी बच्चों के प्यार के लायक हैं जब आप अपने बच्चे को दिखाते हैं कि आप उसे बिना शर्त तरीके से प्यार करते हैं, तो वह अधिक आरामदायक महसूस करेगा कि वह वास्तव में कौन है।
    • अपने बच्चे को "समलैंगिक" के रूप में लेबल न करें लिंग और कामुकता दो अलग चीजें हैं और एक दूसरे को निर्धारित नहीं करते हैं।
    • समाज के लिए तैयार करें यद्यपि यह आपके बच्चे को स्वीकार करने के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है, दुर्भाग्य से समाज के लिए यह इतना आसान नहीं है। मजबूत हो और अपने बच्चे का समर्थन करें, क्योंकि उसे वास्तव में इसकी आवश्यकता होगी।
    • ट्रांसजेंडर बच्चों को मानसिक बीमारियों जैसे कि अवसाद जैसे उपचार की आवश्यकता हो सकती है आप उदासीनता और आत्महत्या के जोखिम को कमजोर कर सकते हैं, दयालु हो सकते हैं और इसे स्वीकार कर सकते हैं जैसा कि यह है।
    • इसे तत्काल मत पूछो यह आपको अपमान कर सकता है यदि आप स्थिति से निपटने के दौरान सूक्ष्म नहीं हैं। यह कैसे सही ढंग से पूछने के लिए पता करें उसे पता है कि आप समझ रहे हैं और आप उसे स्वीकार करते हैं जैसे वह है।
    • विकलांगता लिंग पहचान में भूमिका निभा सकती है। कई ऑटिस्टिक लोग बाइनरी नहीं हैं मूड अस्थिरता विकार वाले लोग समय-समय पर विभिन्न शैलियों को महसूस कर सकते हैं। अपनी पहचान को वैध के रूप में पहचानें, इसे लक्षण या विकार के रूप में खारिज करने के बजाय।

    चेतावनी

    • पहचानता है कि लिंग भूमिकाओं का कठोर मोड़ बच्चों को ट्रांसजेन्डर नहीं बनाता है। बच्चों के लिए गुड़िया के साथ खेलने के लिए और सुपरमैन जैसी सुपरहीरो के साथ खेलने के लिए लड़कियों के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है यदि आप अपने बच्चे को किसी विशिष्ट लिंग की भूमिका को पूरा करने के लिए दबाव नहीं डालते हैं, तो वह हो सकता है कि वह कौन है। आप अपने लगाए गए सेक्स के साथ पूरी तरह से अच्छी तरह महसूस कर सकते हैं और बस एक बच्चा हो जो राजकुमारियों को पसंद करते हैं
    • यह आपके लिए ट्रांसजेंडर बच्चों और लैंग डिस्फ़ोरिया के ज्ञान के लिए एक सामान्य गाइड है ध्यान रखें कि प्रत्येक बच्चे अलग है और अलग तरह से प्रतिक्रिया करेगा।
    • जब कोई बच्चा ट्रांजेन्डर होने के स्पष्ट संकेत दिखाता है, तो वह हमेशा पेशेवर मदद चाहता है बच्चों में लिंग डाइसफोरिया के क्षेत्र में अनुसंधान और विशेष मनोवैज्ञानिक खोजें। वे आपके बच्चे को उनकी असली पहचान ढूंढने में मदद करेंगे और उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगे कि वे वास्तव में कौन हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com