ekterya.com

एक ट्रांसजेन्डर किशोर होने के नाते कैसे स्वीकार करें

ट्रांसजेन्डर होने के नाते सुंदर है, लेकिन यह जटिल हो सकता है। जो भी अन्य ट्रांसजेन्डर लोग रहते हैं, उसके बारे में आप जो जान सकते हैं उसे जानने से आप जान सकते हैं कि आपके जीवन के साथ क्या हो रहा है।

चरणों

एक किशोर चरण 1 के रूप में ट्रांसजेंडर होने के साथ आने वाली छवियां

Video: ट्रांस * | सैम Amore | TEDxEmersonCollege

1
इसे स्वीकार करें कुछ अनुभव के आधार पर, आपको पहले से ही अपनी लिंग पहचान के बारे में कुछ पता होना चाहिए क्योंकि आप बहुत कम थे: पुरुष या महिला, या शायद बाइनरी शैलियों में से कोई भी नहीं। आप जानते हैं कि आपकी लिंग पहचान किसी भी अन्य व्यक्ति की तुलना में बेहतर है किसी को यह न बताएं कि आप ट्रांसजेन्डर नहीं हैं या यह केवल एक चरण है।
  • एक किशोर चरण 2 के रूप में ट्रांसजेन्डर होने के साथ आने वाली छवियों का शीर्षक
    2
    ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं, आप हमेशा दूसरे ट्रांसजेन्डर लोगों को ढूंढ सकते हैं एक एलजीटीबी केंद्र, एक समूह या समर्थन संगठन से संपर्क करें यदि आपको कोई नहीं मिल रहा है, और आपको विश्वास है, तो पूछें कई अलग-अलग जगहें हैं जहां आप सहायता ढूंढने में सहायता कर सकते हैं।
  • Video: मेरे समान जुड़वां है ट्रांसजेंडर | मेरी ट्रांस जीवन

    एक किशोर चरण 3 के रूप में ट्रांसजेन्डर होने के साथ आने वाली छवियों का शीर्षक
    3
    पढ़ना. स्थानीय पुस्तकालय में पुस्तकों को देखें जैमिसन ग्रीन, केट बॉर्नस्टीन, लेस्ली फेनबर्ग, मैटिल्डा और लुइस सुलिवन ने बहुत अच्छी किताबें लिखी हैं जो बहुत जानकारीपूर्ण हैं सब कुछ आप कर सकते हैं खोजें
  • एक किशोर चरण 4 के रूप में ट्रांसजेंडर होने के साथ आने वाली छवियां शीर्षक
    4
    किसी को बताएं अगर आपको यह सुरक्षित लगे तो इसे छिपाओ मत, आप उस पर एक महान वजन महसूस करेंगे और यह आपको नुकसान पहुंचाएगा। किसी व्यक्ति को स्वीकार करें कि आप अपने जीवन पर भरोसा करेंगे कि आप समलैंगिक या समलैंगिक हैं भाषण या अग्रिम में एक नोट लिखें, जब तक कि आपकी याददाश्त बहुत अच्छी न हो। आगे बढ़ो और रोना अगर आपको इसकी ज़रूरत है
  • एक किशोर चरण 5 के रूप में ट्रांसजेंडर होने के साथ आने वाली छवियां
    5
    अपने आप को रहो आप कौन हैं की शर्मिन्दा न करें। यदि आप चाहते हैं कि संक्रमण के माध्यम से जाना है, तो इसे करें



  • एक किशोर चरण 6 के रूप में ट्रांसजेंडर होने के साथ आने वाली छवियों का शीर्षक
    6
    संसाधन खोजें यदि आपके क्षेत्र में एक ट्रांसजेंडर समर्थन केंद्र है, तो इसमें शामिल होने पर विचार करें- अनाम की मदद वाली लाइनें हैं, जिनके बारे में आप कोई प्रश्न पूछ सकते हैं, अगर आप आराम से नहीं भागते हैं। यदि आप कर सकते हैं, जो पहले से ही अपने लिंग पर सवाल उठाते समय बिता चुके हैं और उनके संक्रमण प्रक्रिया में बहुत अधिक उन्नत हैं, तो यह बहुत मददगार हो सकता है। अगर आपके इलाके में कुछ भी नहीं है, तो इंटरनेट पर मदद समूह हैं जो आपको मदद, सलाह दे सकते हैं और वे आपकी बात सुनेंगे ..
  • एक किशोर चरण 7 के रूप में ट्रांसजेंडर होने के साथ आने वाली छवियों का शीर्षक
    7
    लिखना. एक डायरी में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, रोमांटिक संगीत, कविताएं लिखें, और सामान्य रूप से, अपनी अंगुलियों से चिल्लाओ।
  • एक किशोर चरण 8 के रूप में ट्रांसजेंडर होने के साथ आने वाली छवियां शीर्षक
    8

    Video: मैं मेरे लिंग वापस चाहते हैं: ट्रांसजेंडर लोग हैं, जो बदलते सेक्स (आर टी वृत्तचित्र) खेद व्यक्त किया

    एक डॉक्टर से मिलने इस बारे में उस डॉक्टर के साथ बात करें, जिसने इस क्षेत्र में अनुभव किया है। अगर डॉक्टर आपको विश्वास नहीं करता है या आपको गंभीरता से नहीं लेता है, तो दूसरे के साथ जाएं एक अनजान स्वास्थ्य पेशेवर को आपकी पहचान पर सवाल न दें।
  • एक किशोर चरण 9 के रूप में ट्रांसजेन्डर होने के साथ आने वाली छवियां
    9
    अनुसंधान हार्मोन और शारीरिक संक्रमण के अन्य पहलुओं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप यही करना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • मुझे एक व्यक्ति के रूप में आपको परिभाषित न करें। आप चाहते हैं जब आप चाहते हैं के रूप में अधिनियम, बस स्मार्ट हो। यदि आप किसी शेल में छुपते हैं, तो यह आपको बहुत अधिक निकाला जाएगा।
    • संक्रमण के मुकाबले ट्रांसजेन्डर होने के लिए और चिकित्सा प्रक्रिया की तुलना में संक्रमण में और अधिक है। इसे रोकने से मत बनो कि आप कौन हो क्योंकि लोग आपको बताते हैं कि आपको डॉक्टर देखना चाहिए।
    • आप अकेले नहीं हैं आपके जैसे कई लोग हैं जो आप के समान एक ही चीज़ के माध्यम से चले गए हैं (हालांकि प्रत्येक अनुभव अद्वितीय है)। आप एक अजीब नहीं हैं
    • की बचत करें। संक्रमण प्रक्रिया बहुत महंगा हो सकती है
    • यौन अभिविन्यास लिंग नहीं है आपको लगता है कि आप "अन्य" लिंग के हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस लिंग के "विषमलैंगिक" व्यक्ति की तरह महसूस करना होगा। इसके बावजूद, ऐसी संस्थाएं हैं जो आमतौर पर ट्रांसजेन्डर लोगों की सहायता करने का साधन होती हैं।
    • हर कोई अलग है सभी ट्रांसजेन्डर लोगों में ट्रांसस्कुलर नहीं हैं हार्मोन और सर्जरी सभी के लिए नहीं हैं कुछ लोगों को सिर्फ एक और मर्दाना / स्त्री तरीके से तैयार करना पड़ता है - जब तक वे शल्य चिकित्सा से गुजरते हैं तब तक दूसरों को अपने शरीर के साथ सहज महसूस नहीं होता है केवल आप ही जानते हैं कि आपके लिए क्या अच्छा है, लेकिन एक अच्छा चिकित्सक या डॉक्टर कुछ चीजें हल करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप कौन से जुड़ें बुरे लोग हैं जो आपको चोट पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं अपने दोस्तों को बंद करो, हर समय
    • यदि आप कर सकते हैं, तो किसी व्यक्ति (एक चिकित्सक या परामर्शदाता जो ट्रांसजेन्डरिज्म के बारे में जानता है) से बात करना महत्वपूर्ण है कि क्या आपको यौवन के सामने संक्रमण के लिए एक लिंग या पुरुष को बदलने से पहले विपरीत लिंग के लिए संक्रमण की आवश्यकता है या नहीं। उचित हार्मोन और हार्मोनल नाकाबंदी के साथ, यदि समय पर लिया जाए, तो आप विपरीत लिंग के यौवन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं और 100% स्वीकार्य हो सकते हैं और अपने वांछित लिंग में सामान्य जीवन जी सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने यौवन के बाद एक बार अपने संक्रमण के साथ जारी नहीं रख सकते। कुछ लोग बहुत ही उन्नत युग में अपने संक्रमण का अनुभव करते हैं और इसे 100% प्राप्त करते हैं हालांकि, आप जितनी छोटी हो, उतना आसान है।
    • बिना किसी पर्चे के हार्मोन खरीदते हैं (जब तक कि यह असंभव नहीं है)। डॉक्टर के माध्यम से हार्मोन प्राप्त करने के कई फायदे हैं, और कई डॉक्टर नए मानकों का उपयोग कर रहे हैं जो उन्हें अधिक सुलभ बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com