ekterya.com

लिंग डाइस्फ़ोरिया से निपटने के लिए

Transgenders, या एक भिन्न लिंग के लोगों के लिए मुश्किल है, उनके dysphoria प्रबंधन कुछ लोग इसे स्वीकार कर सकते हैं और संक्रमण शुरू कर सकते हैं, जबकि अन्य लोग पूरी तरह से और शीघ्र ही डिस्फायर को कम करना चाहते हैं। वास्तव में कोई आसान समाधान नहीं है, लेकिन फिर भी, कुछ ऐसी चीज है जो हमेशा सच्चाई होगी और यह है कि आपको निराशा से कभी भी कार्य न करना चाहिए या यह विश्वास करना चाहिए कि एक बहुत अच्छा समाधान है जो आपके सभी समस्याओं को तुरन्त गायब करेगा। शांत रहो, आराम करो आपकी स्वयं की छवि के लिए, चाहे आपकी छाती, आपकी आवाज या आपके कपड़े और बाल के साथ कुछ भी हो, इन भावनाओं को संभाल करने के लिए बहुत ताकत होती है जब आप अपने आप से असहज महसूस करते हैं लेकिन याद रखें कि लिंग डिस्फाोरिया को कम करने के लिए हमेशा तरीके हैं।

चरणों

कोपे विथ लिंग डिस्फारोरा चरण 1
1
आशा करो अपने आप में विश्वास करो आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवन कभी सुधार नहीं करेगा, लेकिन याद रखना कि आप ऐसे समय में रहते हैं जहां आप वास्तव में मदद कर सकते हैं। आपके पास बनने का अवसर होता है कि आप कौन बनना चाहते हैं याद रखें कि ऐसे कई लोग हैं जो आपके जैसे अनुभवों के माध्यम से गए थे। आप अकेले नहीं हैं और आप निश्चित रूप से अजीब नहीं हैं। दुनिया में बहुत से लिंगी लोग हैं जो खुश और स्वस्थ जीवन जीते हैं।
  • कोपेड विथ द लिंग डिस्फारोरिया चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें अपने आप को उन सभी तरीकों से व्यक्त करना जो आप करना चाहते हैं, स्थिति से निपटने में आपकी मदद करेंगे - आप आकर्षित, लिख, रंग या यहां तक ​​कि चला सकते हैं। डिस्फायरिया से निपटने में आपकी क्या मदद कर सकती है यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ने के लिए अपनी आंतरिक भावनाओं को बाहर कर दें, क्योंकि उन्हें दमन करने से आप दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुछ अपनी भावनाओं को बनाए रखने की कोशिश करते हैं और इससे उन्हें निष्क्रिय-आक्रामक होने का खतरा बन सकता है या उन्हें दुखी होने की संभावना है। शायद आपको लगता है कि आप टूट गए हैं या आपके साथ कुछ गड़बड़ है ये नकारात्मक भावनाएं आपको शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचा सकती हैं और आप तनाव या अवसाद के कारण कुछ बीमारी विकसित कर सकते हैं - यह कुछ भी हो सकता है
  • कोपेड विथ लिंग डिस्फोरिया चरण 3
    3
    एक गहरी सांस लें. जब आपको लगता है कि आपकी चिंताएं आपको डूब जाती हैं, धीरे-धीरे श्वास और श्वास छोड़ें, आराम करो। संतुलन में रहने से आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी मदद मिलेगी। ध्यान और योग आराम करने की क्षमता विकसित करने के अच्छे तरीके हैं।
  • कोपे विथ लिंग डिस्फारोरा चरण 4 नामक छवि



    4
    समझें कि आपको क्या लगता है। Transgenderism और लिंग dysphoria के विषय पर आप सब कुछ जांच कर सकते हैं यूट्यूब पर इन विषयों पर कई वीडियो हैं एंड्रोजेनस होने और ट्रांसजेन्डर होने के बीच में एक बड़ा अंतर है। एंड्रॉजीन उनके नियुक्त यौन संबंधों के साथ पूरी तरह से अच्छी तरह महसूस करते हैं, लेकिन वे लिंग नियमों को हल करना पसंद करते हैं। Transgenders अंतर्निहित लग रहा है कि उनके सौंपा सेक्स सही नहीं है तथ्य यह है कि आप एक लड़के हैं जो एक महिला के रूप में अधिक आरामदायक ड्रेसिंग महसूस करता है इसका मतलब यह नहीं है कि आप ट्रांसजेंडर हैं। फिर भी, यह मुश्किल हो सकता है, बशर्ते कि बॉक्स छोड़ने वाले लोगों के साथ समाज में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। समझें कि आपको महसूस करने के लिए ठीक है कि आपको कैसा लगता है और आप एक अद्भुत इंसान हैं, कोई और भी बात नहीं है।
  • हम सब बहुत अलग आकृति और आकारों में दुनिया में आते हैं। हममें से हर एक को यह व्यक्त करने के अपने तरीके हैं कि वह चलने, पोशाक, आवाज़ की स्वर, आदि के माध्यम से कौन सा है। स्वीकार करें कि आप अद्वितीय हैं, समाज को यह निर्धारित करने की अनुमति न दें कि आप कौन हैं, क्योंकि यह परिभाषित करने से आप पर निर्भर हैं।
  • कोपेड विथ द लिंग डिस्फाोरिया चरण 5
    5
    अपने आप को सुनो उन लोगों को मत सुनो जो आपको बताते हैं कि आपका लिंग डाइस्फोरिया एक विकृत रोग की तरह है या ऐसा नहीं है "कुछ नहीं"। आपका डिस्फारोरा आप का हिस्सा है, जो आपको अपने असाइन किए गए सेक्स के साथ असहज महसूस कर रहा है। यह समलैंगिक होने की तरह है, इसी तरह आप पैदा हुए! यह अपने शरीर में सहज महसूस करने और खुश रहने की आवश्यकता है।
  • कोपेड विद लिंग डिस्फाोरिया चरण 6
    6
    एक अच्छा दोस्त है यह आपको यह जानने में बहुत मदद करेगा कि आप जिस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं, एक मित्र जो आपकी बात सुनता है, जो समझता है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और आप किस प्रकार से गुजर रहे हैं। अपने आप को व्यक्त करने और किसी के साथ स्वतंत्र रूप से बात करने में सक्षम होने के लिए यह एक राहत है सुनने और समझने की भावना महत्वपूर्ण है। आप ट्रांसजेंडर लोगों के लिए मंच खोज सकते हैं और ऑनलाइन दूसरों के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। आप अपने जैसे लोगों से बात करने के लिए स्काइप या किसी अन्य सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे ही लोग हैं जो आप इस क्षण में उसी स्थिति से गुजरते हैं और आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि कितने लोग अपने डिस्फ़ोरिया के बारे में बात करने के लिए दूसरों की तलाश कर रहे हैं।
  • अपने आप से बात करो (सचमुच) इसका मतलब यह नहीं है कि आप पागल हैं, बहुत से अपने आप से बात करते हैं क्योंकि यह उन भावनाओं को अभिव्यक्त करने का एक तरीका है जो उनके अंदर निर्माण कर रहे हैं। कुछ लोग रोने के साथ स्वयं से बात करने के व्यायाम की तुलना करते हैं ये तनाव या दुःख को दूर करने के तरीके हैं।
  • युक्तियाँ

    • रो अगर आपको करना है तो रोना ठीक है, क्योंकि वाष्प छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। यह अच्छा नहीं है कि आप अपनी सभी भावनाओं को दबाने लगे।
    • हमारी भावनाएं मौसम की तरह हैं, कोई भी नहीं है "100% खुश या चुप"। कभी-कभी हम उदास, परेशान या नाराज़ महसूस करते हैं लेकिन याद रखें कि उन भावनाओं को हमेशा के लिए नहीं चलेगा शायद दु: ख की भावना या झुंझलाहट अचानक खत्म हो जाएगी और आप उसे नियंत्रित नहीं कर पाएंगे, लेकिन बारिश की तरह इसे सोचें, कुछ समय बाद यह पारित हो जाएगा और सूरज फिर से चमक जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आप आत्महत्या की संभावना पर विचार कर पाते हैं, तो कृपया सहायता प्राप्त करें आपके क्षेत्र में ऑनलाइन सहायता केंद्र हैं - यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं:
    • ट्रेवर प्रोजेक्ट 866-488-7386
    • एलजीबीटी युवाओं के लिए संकट हस्तक्षेप और आत्महत्या निवारण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com