ekterya.com

लिंग डाइस्फ़ोरिया वाले किसी के लिए एक अच्छा दोस्त कैसे बनें

खैर, आपके पास लिंग डाइस्फोरिया का एक दोस्त है और आप जानते हैं कि यह प्रक्रिया पूरी प्रक्रिया में आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है, हालांकि हमेशा यह मानते हुए कि आप कभी भी पूरी तरह से समझ नहीं पाएंगे कि क्या हो रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे लिंग के अनुसार उसका इलाज करना चाहिए जो वह अपनी खुद की पहचान करता है यह वास्तव में क्या मतलब है? उसकी मदद करने के लिए आप और क्या कर सकते हैं?

चरणों

जेन्डर डिस्फारोरा चरण 1 के साथ किसी को एक अच्छा मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
मदद के लिए उसे सुनो निश्चित रूप से आपके मित्र को कभी-कभी निराश किया जाता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप हमेशा बात करते हैं।
  • लिंग डिस्फारोरिया चरण 2 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    2

    Video: धातु रोग (धात) या पेशाब के साथ चिपचिपा पदार्थ गिरने का 100% इलाज Dhatu Rog Dhat Syndrome Remedies

    स्थिति से छुटकारा न दें इस तथ्य को पूरी तरह से अनदेखा करने की कोशिश न करें कि आपके पास लिंग डाइस्फ़ोरिया है, क्योंकि आपको इस विषय के बारे में किसी से बात करने की आवश्यकता होगी।
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 3 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    3
    इसके अलावा, हर समय अपनी स्थिति के बारे में उससे बात न करें और शब्द "विकार" का उपयोग करने से बचें
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 4 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    4
    अपने दोस्त को हमेशा उस लिंग का उपयोग करके देखें, जिसके साथ वह पहचान करता है: उन महिलाओं के लिए मर्दाना का उपयोग करने से बचें जो जैविक रूप से पुरुष हैं और पुरुषों के लिए महिलाएं जो जैविक रूप से महिला हैं शैली को निर्दिष्ट किए बिना उसे संबोधित करने के तरीके हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि सार्वजनिक रूप से अपने दोस्त को कैसे संबोधित किया जाए (उदाहरण के लिए, यदि वे अभी भी अपने जैविक लिंग के साथ रहते हैं) तो उनसे पूछें इसे कोठरी से गलती से न लें कोठरी से लोगों को निकालने से उन्हें खतरे में डाल सकता है
  • लिंग डिस्फारोरा चरण 5 के साथ किसी को एक अच्छा दोस्त बनाओ चित्र



    5
    अपने दोस्त चापलूसी अगर वह एक औरत है जो एक आदमी पैदा हुई थी, वह एक दूसरे के बारे में जब वह एक दूसरे को देखती है तो उसके बारे में कुछ सुंदरता को उजागर करती है अतिरंजित मत करो वास्तव में बहुत कुछ ढूंढें और आप से झूठ न बोलें यदि आप अच्छे जूते पहनते हैं या नाई के पास जाते हैं, तो उसे पता है कि आपने ध्यान दिया है। ट्रांस लोग भी इसे पसंद करते हैं अगर उस दिन आप विशेष रूप से "मर्दाना" या खूबसूरत लगते हैं, तो वे इसे सुनना पसंद करेंगे, भले ही वे गुंबद और काम करें जैसे कि उनकी परवाह नहीं है। यदि वे अच्छे नहीं लगते हैं, तो आप अन्य गुणों को भी चाप सकता है। "आप बहुत फैशनेबल कपड़े पहने हुए हैं" या "मेरी माँ, आपको लीग के सभी परिणाम याद हैं!" उन पहलुओं को हाइलाइट करें जो वास्तव में उन्हें अच्छे प्रदान करते हैं। हमेशा अपनी शारीरिक उपस्थिति के बारे में बात न करें, क्योंकि उन्हें थोड़ा आत्म-सचेत या असहज महसूस हो सकता है
  • जेन्डर डिसफ़ोरिया चरण 6 के साथ किसी को एक अच्छा दोस्त बनाओ चित्र
    6
    अगर यह एक लड़की है, तो उसे अपने लड़कियों की रातों में आमंत्रित करें, क्योंकि इससे उसे आत्म सम्मान मिलेगा। उसी तरह, अगर वह लड़का है, तो वह उसके साथ लड़कों के लिए काम करने के लिए रहता है
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 7 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    7
    छोटे एहसान के लिए पूछें जो लिंग के लिए उपयुक्त हैं, जिनके साथ आपके मित्र की पहचान होती है। ट्रांस लड़की के साथ, उससे पूछें कि क्या वह आपके साथ शॉपिंग जाना चाहती है। यदि आप एक लड़के हैं, तो लड़कियों की चीजों को उजागर करें जो अच्छे हैं। यदि आपका दोस्त एक ट्रांस आदमी है, तो उसे बैग ले जाने के लिए कहें, अगर उसे दरवाजा है तो उसे धन्यवाद, उसे एक लाइट बल्ब बदलने के लिए कहें, जैसी चीजें। लिंग से संबंधित ये छोटी सी तारीफ, लिंग डाइस्फ़ोरिया के साथ एक व्यक्ति को बहुत मदद कर सकता है। "एंटोनियो शेल्फ पर बक्से कम कर सकते हैं, वह बहुत मजबूत है एंटोनियो, क्या आप बारबेक्यू को कम कर सकते हैं, कृपया? " उस तरह की बात इसे प्राकृतिक बनाने की कोशिश करें, क्योंकि आप किसी के साथ अपनी उम्र, स्वास्थ्य और लिंग का इलाज करेंगे। "क्या आप फूलों को ठीक करने में मेरी सहायता कर सकते हैं? आपके पास बहुत अच्छा स्वाद है। "ये इंटरैक्शन जहां लिंग अग्रभूमि में है, दिन का क्रम है और हम सभी ने बहुत ही ग्रहण किया है। लेकिन वे रेगिस्तान में पानी के समान हैं, जिन्हें कभी भी स्वीकार नहीं किया गया है। आश्चर्यचकित न हों यदि आप उन छोटे इशारों के लिए बहुत प्रभावशाली धन्यवाद देते हैं। यह सिर्फ इसलिए है कि आपने जो कुछ किया है वह उनसे बहुत मायने रखता है।
  • जेन्डर डिस्फारोरा चरण 8 के साथ किसी के लिए एक अच्छा दोस्त होना शीर्षक छवि
    8
    उसे सार्वजनिक स्थानों में बाथरूम में मदद करें यदि आप एक ही लिंग के हैं, तो पहले देखने के लिए कि क्या अंदर कोई है और बाहर रहने के लिए, अगर कोई आए, तो यह बहुत मददगार होगा। संक्रमण में अधिकांश लोगों को टॉयलेट के साथ कठिनाई होती है और इनमें से किसी भी विकल्प का उपयोग करने में समस्या हो सकती है। जब आप छोड़ने का आयोजन कर रहे हैं, तो अलग-अलग उपयोग के लिए मिश्रित बाथरूमों के साथ साइटों को खोजने का प्रयास करें। कुछ जगहों पर, विकलांगों के लिए बाथरूम होते हैं जो कि पुरुषों और महिलाओं के अलग हैं, और जो स्वतंत्र हैं तथ्य यह है कि आप इसे पहले से जांचते हैं, आपको बहुत से शर्मनाक क्षणों को बचा सकता है।
  • Video: Husnewale Kisi ke यार तो नहीं होते hain

    युक्तियाँ

    • अपने दोस्त को बहुत ज़्यादा गले लगाओ लिंग डाइस्फोरिया वाले लोग अक्सर आत्मसम्मान की समस्याओं का सामना करते हैं। आप यह जानकर चकित होंगे कि कितने लोग उन्हें छूने से डरते हैं।
    • अपने मित्र को आप पर बहुत निर्भर न होने दें। अन्य मित्रों के साथ बाहर जाने की कोशिश करें जो लोगों को पार करने के लिए खुले हैं जिन अन्य लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं, उनके साथ कनेक्ट होने से आपकी दोस्ती मैत्री होगी और उनके लिए लंबे समय तक सकारात्मक होगा।
    • किसी को मत बताना यदि आपका मित्र किसी को बताना चाहता है, तो वह ऐसा करेगा यह एक सुरक्षा समस्या भी है इसमें ऐसे दोस्त शामिल होते हैं जो आपको लगता है कि आपको और जो चाहें उन्हें स्वीकार करेंगे। पहले अपने ट्रांस मित्र से बात करें और उसे आत्मविश्वास बनाने में मदद करें। "मैं किसी को जानता हूं जो एलजीबीटी के मुद्दों में बहुत जुड़ा हुआ है और मुझे याद है कि वह ट्रांसजेन्डर लोगों को दिया था। मुझे लगता है कि वे साथ आएंगे और उन्हें कोई समस्या नहीं होगी क्या आप उससे मिलना चाहेंगे? क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको पहले बताऊं या आप उससे पहले मिलना पसंद करें? "
    • अपनी लिंग पहचान से कभी प्रश्न न करें यह सबसे खराब चीजों में से एक है जो आप कर सकते हैं इसके अलावा उसे याद न रखें कि वह अपने शरीर के साथ पूरी तरह से सहज महसूस नहीं करता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी पीठ के पीछे ट्रांस इंजिन के रूप में अपने अनुभवों के बारे में बात नहीं करते हैं।
    • कई ट्रांजेन्डर लोग हैं आपकी स्थिति सार्वजनिक करने से बचें, जब तक कि अनुरोध न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com