ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको धूम्रपान करने से रोकने के लिए कैसे रोकें

यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं और धूम्रपान करने का फैसला करते हैं, तो आप पकड़े जाने के जोखिम को चलाते हैं। भले ही आपके माता-पिता आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं, जब वे नाराज़ हो जाते हैं, तो यह कभी मजेदार नहीं होता है। कई तरीके हैं जो आपको इस तथ्य को छिपाने में मदद करेंगे कि आप धूम्रपान कर रहे हैं धूम्रपान करने के लिए सही जगह चुनना, अपने कपड़े को गंध से रोकने और बाल, शरीर और सांस के धुएं की गंध को दूर करने से आपके माता-पिता को आपकी गुप्त आदत की खोज करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
सही जगह चुनें

अपने माता-पिता द्वारा धोखा देने के लिए कदम 1 से बचें छवि शीर्षक 1
1
अपने घर में धूम्रपान न करें धुआं की गंध आपको दूर देगी और आपके माता-पिता आपको पकड़ेंगे आप वायु फ्रेशरर्स के साथ गंध को छिपा सकते हैं, लेकिन यह केवल एक अस्थायी समाधान है और गंध बनी रहेगी इसके अलावा, आपके माता-पिता के पास धूम्रपान पकड़े जाने की संभावना में वृद्धि होगी।
  • अगर घर में कोई अन्य धूम्रपान करता है, तो धूम्रपान कम जोखिम भरा होता है। अभी भी जोखिम है कि आपके माता-पिता आपको धूम्रपान या आपके सिगरेट की खोज करेंगे।
  • घर में सिगरेट या अन्य धूम्रपान आइटम न रखें - आपके माता-पिता उन्हें ढूंढ सकते हैं उन्हें घर के बाहर छिपाने या उन्हें रखने के लिए किसी मित्र को देना।
  • अपने माता-पिता द्वारा धोखा देने की स्थिति में कदम 2
    2
    यदि आप घर में धूम्रपान करने का निर्णय लेते हैं तो खुली खिड़की के पास खड़े रहें। घर से धुएं धुलाई करने के लिए खिड़की की ओर इशारा करते हुए एक प्रशंसक चालू करें घर के अंदर बने रहने वाले धूम्रपान की गंध को अवशोषित करने के लिए सक्रिय लकड़ी का कोयला, हार्डवेयर स्टोर या पालतू स्टोरों पर उपलब्ध, का उपयोग करें। एयर फिल्टर भी गंध को फैलाने से रोकने में मदद करेगा। लेम्गॉरस जलन या किसी अन्य सुगन्धित मोमबत्ती को छिपाया जा सकता है, लेकिन आपके माता-पिता को भी संदेह हो सकता है कि आप गंध को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, खासकर यदि आप सामान्य रूप से मोमबत्तियां नहीं लाते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप राख लेते हैं और फिर उन्हें फेंक देते हैं, अधिमानतः शौचालय में या कचरे में अपने घर के बाहर।
  • राख को पकड़ने के लिए एक कप या अन्य ऐश ट्रे का उपयोग करें और उन्हें फर्श या अपने कपड़े से गिरने से रोकें। फर्श या फर्नीचर पर गिर गई किसी भी राख को छूने या वैक्यूम करने का ध्यान रखें।
  • अपने माता-पिता द्वारा कैद कर रहे धूम्रपान करने से बचें शीर्षक 3 छवि
    3
    अपने पड़ोस में धूम्रपान से बचें आपके घर के करीब धूम्रपान भी आपके माता-पिता की देख-रेख के कारण बढ़ेगा। इसके अलावा, यह संभावना है कि आपके पड़ोसियों में से एक आपको धूम्रपान देखेगा और आपके माता-पिता को सूचित कर सकता है।
  • Video: Help and advise for alcoholics - help and advise for alcoholics

    अपने माता-पिता द्वारा कैद कर रहे धूम्रपान करने से बचने का शीर्षक चरण 4
    4
    कभी स्कूल मैदान पर धूम्रपान न करें स्कूल आमतौर पर दवा मुक्त क्षेत्र हैं, जिसका मतलब है कि धूम्रपान के लिए जुर्माना अन्य स्थानों की तुलना में अधिक है। इसके अलावा, यदि कोई शिक्षक आपको धूम्रपान करता है, तो यह निश्चित है कि वह आपके माता-पिता को सूचित करेंगे।
  • अपने माता-पिता द्वारा धोखा देने के लिए कदम उठाने से बचें चित्र 5
    5
    धूम्रपान करने के लिए एक निजी स्थान चुनें यहां तक ​​कि अगर आप अपने घर के पास नहीं हैं, तो सार्वजनिक रूप से धूम्रपान करते हैं, खासकर यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है एक संभावना है कि कोई आपको पता चलेगा कि आपको और आपके माता-पिता मिलेंगे।
  • यदि आपके पास एक मित्र है जो धूम्रपान करने की अनुमति है, तो अपने घर में जायें पार्क, जो सड़क या दुकानों के पीछे से दिखाई नहीं दे रहे हैं, भी धूर्त लोगों पर धूम्रपान करने के लिए अच्छे स्थान हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि इन क्षेत्रों में धूम्रपान निषिद्ध नहीं है
  • विधि 2
    अपने कपड़े सुरक्षित रखें

    अपने माता-पिता द्वारा धोखा देने के लिए कदम उठाने से बचें चित्र 6
    1
    जब आप धूम्रपान करते हैं तो एक पुराने जैकेट या पसीना पहनें फिर, घर लौटने से पहले, इसे दूर ले जाएं और उसे छिपा दें बाहरी परतें अधिकतर सिगरेट की गंध को अवशोषित करती हैं और राख से आपके कपड़े भी सुरक्षित करती हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता द्वारा पकड़े गए धूम्रपान करने से बचें चरण 7
    शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता द्वारा पकड़े गए धूम्रपान करने से बचें चरण 7
    2
    एक कागज तौलिया ट्यूब में धुआं ट्यूब को खाली कागज़ के तौलिया से लें और अंत में कई ड्राईर्स रखें। जैसे आप धूम्रपान करते हैं, ट्यूब के माध्यम से उछाल। पोंछे कपड़े और बालों को फैलाने और चिपकाने से धुएं को रोकने में मदद करेगा
  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता द्वारा पकड़े गए धूम्रपान करने से बचें चरण 8
    3
    अतिरिक्त कपड़े पहनें अगर आपके पास घर में बदलने का समय नहीं है। जब आप धूम्रपान समाप्त करते हैं, ताजा और साफ कपड़े के साथ पूरी तरह से बदल जाते हैं जब तक आपके पास इसे धोने का मौका नहीं है तब तक गंदी कपड़े धो लें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके अतिरिक्त कपड़े एक पूरी तरह मुहरबंद बैग में हैं यदि आपके पास बैग नहीं है, तो अपने अतिरिक्त कपड़े उस जगह से अच्छी दूरी पर रखें जहां आप धूम्रपान करेंगे यदि धुआं आपके अतिरिक्त कपड़े पर चिपक जाता है, तो यह आपके लिए बहुत अच्छा नहीं होगा।
  • अपने माता-पिता द्वारा पकड़े गए धूम्रपान करने से बचें चरण 9
    4
    गंदे कपड़े धो लें यदि आपके कपड़े धुएं की तरह गंध करते हैं, तो आपको उन्हें बाहर निकालना होगा या गंध को खत्म करने का एक रास्ता खोजना होगा। बॉडी स्प्रे और एयर फ्रेशनर केवल गंध को अस्थायी रूप से छिपाएंगे - आपको अपने कपड़े धोना होगा यदि धुएं की गंध बहुत मजबूत है, तो कपड़े को एक बड़े बैग में रखें (अधिमानतः एक बड़े ज़िपयुक्त बैग) और कम से कम आधा कप बेकिंग सोडा जोड़ें। बैग को हिलाओ और फिर इसे जितना सख्त कर सकते हो उतना तंग कर दें। कपड़ों को रात भर आराम करो और बेकिंग सोखें बदबू आ रही होंगी। फिर, कपड़े हिलाएं और उन्हें वाशिंग मशीन में डाल दें।
  • सिरका में पहले भिगोने से भी धुएं की गंध को खत्म करने में मदद मिलती है गर्म पानी के साथ एक सिंक भरें और फिर 1 कप सिरका जोड़ें। कपड़ों को 30 से 60 मिनट तक भिगो दें और फिर हमेशा की तरह धो लें।
  • यदि आप इन विशेष वाशिंग तकनीकों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता आपको नहीं देखते हैं। आपको संदेह हो सकता है कि आप भद्दा गंध को कवर करने की कोशिश करते हैं।
  • विधि 3
    अपने बालों और शरीर को साफ करें




    शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता द्वारा पकड़े गए धूम्रपान करने से बचें चरण 10
    1
    एक टोपी या हुड पहनें और एक रोटी में अपने लंबे बाल बाँधो इससे आपके बालों को धूम्रपान से बचाने में मदद मिलेगी। धुएं की गंध से बालों को रोकना आपके माता-पिता को पकड़ने से रोकने के लिए एक अच्छा तरीका है यदि आपके शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने का समय नहीं है, तो इसे टाई और इसे कवर करें।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता द्वारा पकड़े गए धूम्रपान प्राप्त करने से बचें चरण 11
    2
    शॉवर ले लो और शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें शैम्पू के साथ अपने बालों को धोना धूम्रपान की गंध को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है। साबुन, शावर जैल और शैंपू को नींबू की गंध के साथ देखें गंध को नष्ट करने और धूम्रपान की गंध का सामना करने में मदद करने के लिए खट्टे फल अच्छे हैं।
  • अपने माता-पिता द्वारा धोखा देने के लिए कदम 12
    3
    सेब साइडर सिरका के साथ अपने बालों को धो लें यदि आपके बालों ने धुएं की दृढ़ता से गंध आती है, तो एक हल्के शैम्पू के साथ सेब साइडर सिरका के कुछ बड़े चम्मच मिश्रण करें और अपने बालों को अच्छी तरह धो लें सिरका धुलाई और deodorizing के लिए अच्छा है, और सेब साइडर सिरका वास्तव में आपके बाल स्वस्थ बना सकते हैं
  • आप सबसे सुपरमार्केट में सेब साइडर सिरका खरीद सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता द्वारा धोखाधड़ी करने से बचें चरण 13
    4
    यदि आप निराश हैं तो ड्रायर का उपयोग करें। यदि धुएं आपके बालों या शरीर से चिपक जाती है और आपके पास स्नान करने का समय नहीं है, तो अपने सिर और शरीर पर एक ड्रायर तौलिया रगड़ें। यह कम से कम कुछ गंध को अवशोषित करेगा
  • आप इत्र या शरीर के स्प्रे को भी स्प्रे कर सकते हैं, लेकिन वे केवल गंध को कवर करेंगे आपके माता-पिता अभी भी धुएं को गंध कर सकते हैं और पता है कि आप क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं
  • विधि 4
    अपनी सांस को ताज़ा करें

    शीर्षक से छवि अपने माता-पिता के द्वारा कैद कर रहे धूम्रपान करने से बचें चरण 14

    Video: PREVENT HAIR LOSS | GET LONG HAIR, THICK HAIR, HEALTHY HAIR -Natural HAIR TONIC

    1
    धूम्रपान करने से पहले पानी पी लो शुष्क मुंह में अधिक गंध होते हैं, इसलिए धूम्रपान से पहले थोड़ा पानी या दूसरे पेय पीते हैं यह आपके मुंह को सिगरेट की गंध से नहीं रोकेगा, लेकिन यह गंध की ताकत को कम कर सकता है।
  • अपने माता-पिता के द्वारा कैद धूम्रपान करने से बचें शीर्षक 15 छवि
    2
    अपने दाँत ब्रश करें सिगरेट की सांस एक संकेतक है कि आप धूम्रपान कर रहे हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने दांतों को धूम्रपान करने के बाद अच्छी तरह ब्रश करते हैं और मुंहवाश का उपयोग भी करते हैं यह आपके मुँह से सिगरेट के स्वाद को खत्म करने में भी मदद करेगा धूम्रपान करने से आपको मौखिक बीमारियों का अधिक खतरा बढ़ता है, इसलिए उचित मौखिक स्वच्छता सामान्य रूप से एक अच्छा विचार है।
  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता के द्वारा कैद कर रहे धूम्रपान करने से बचें चरण 16
    3
    चबना टकसालों या चबाने वाली गम यदि आपके दाँत को ब्रश करने का समय नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपके टकसालों या चबाने वाली गम आपकी श्वास पर धुएं की गंध को कवर करने में मदद करें। वे गंध को खत्म नहीं करेंगे, लेकिन वे इसे कवर कर सकते हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो टकसालों और गम आपकी सांस को अधिक ताज़ा करने में मदद करेगा।
  • अपने माता-पिता के द्वारा कैद धूम्रपान करने से बचने का शीर्षक
    4
    धूम्रपान के बाद मजबूत सुगंध के साथ कॉफी या अन्य पेय पीते हैं कॉफी आपकी सांस पर धुएं की गंध को छिपाने में मदद करेगी यदि आपके पास कॉफी नहीं है, तो एक चाय या सोडा के लिए एक मजबूत सुगंध है। ये सिगरेट के धुएं की गंध को कवर करने में मदद करेंगे
  • शीर्षक से छवि अपने माता-पिता के द्वारा पकड़े गए धूम्रपान करने से बचें चरण 18
    5
    अपनी सांस और हाथों पर धुएं की गंध को छिपाने के लिए पील करें और संतरे खाएं। खट्टे के फल में एक मजबूत सुगंध और खाने के संतरे आपकी सांस पर धुएं की गंध को कवर करने में मदद करेंगे। खट्टे फल, विशेषकर छोटे और जस्ताव वाले तनेरीन, सत्सुमा या टेंजेरीन जैसे छीलने से आपके हाथों से धुएं की गंध को खत्म करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • घर लौटने से पहले कम से कम 1 घंटे धूम्रपान न करें। यहां तक ​​कि सबसे अच्छा चबाने वाली गम हाल ही में धूम्रपान करने वाली सिगरेट की गंध नहीं छिपाएगी।
    • अपने माता-पिता को पकड़ने की प्रतीक्षा मत करो। उन्हें अपने बारे में एक महीने के बाद पता करें अपने धूम्रपान के बारे में ईमानदारी से और अपने माता-पिता को अपने दम पर बताने के लिए सराहनीय है। लेकिन सावधान रहें, सभी माता-पिता इसे अच्छी तरह से संभाल लेंगे

    चेतावनी

    • किसी भी तरह के गैसों में धूम्रपान न करें। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सिगरेट को हल्का मत करो।
    • पकड़े जाने से बचने के लिए कोई आसान तरीका नहीं है याद रखें कि हर बार जब आप धूम्रपान करते हैं, तो आप अपने माता-पिता को पता लगाना और आपको दंड देने का जोखिम उठाते हैं।
    • धूम्रपान, हृदय, फेफड़े, मुँह और गले के रोग जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित होने का अधिक जोखिम होता है। याद रखें कि आपके आसपास के लोगों के लिए निष्क्रिय धूम्रपान खतरनाक है। धूम्रपान न करने का सबसे सुरक्षित विकल्प है, लेकिन अगर आप इसे करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने आसपास के लोगों को धूम्रपान करने का प्रयास करें।
    • अगर आप अपने देश के लिए कानूनी आयु नहीं हैं तो धूम्रपान न करें। यदि अधिकारियों ने आपको पकड़ लिया है, तो आपको कम से कम एक ठीक और संभवतः गिरफ्तारी या परिवीक्षा का सामना करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com