ekterya.com

अपने माता-पिता को यह जानने से कैसे रोकें कि आप धूम्रपान करते हैं

चाहे आप अपने माता-पिता को परेशान नहीं करना चाहते हैं या वे आपको बताए गए दंड से डरते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं कि आपके माता-पिता आपको जो धूम्रपान करेंगे, वह नहीं पता होगा।

चरणों

अपने माता-पिता के चरण 1 से छुपी हुई छवि को छिपाने वाली छवि चरण 1
1
अपने बारे में बुरा मत मानो आपके माता-पिता आपसे प्यार करेंगे, भले ही आप धूम्रपान करें (भले ही वे इसे पसंद न करें)। उन्हें सच बताओ पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर वे आपको सज़ा देते हैं, तो कम से कम वे आपकी ईमानदारी की सराहना करेंगे, खासकर अगर आप चाहते हैं कि उन्हें धूम्रपान बंद करने में आपकी सहायता करें। एक विकल्प के रूप में, पूरी तरह से छोड़ने पर विचार करें, ताकि आपके बारे में चिंता करने के लिए एक कम चीज होगी।
  • अपने माता-पिता के चरण 2 से छिपाने के लिए छिपाने वाली छवि, चरण 2
    2
    अपनी सिगरेट और लाइटर छिपे रखें एक सिगरेट धूम्रपान करने के बाद खुद को साफ करें मैचों का उपयोग न करने की कोशिश करें - लेकिन हल्का। मैचों में एक अलग गंध है
  • अपने माता-पिता के चरण 3 से छुपी हुई छापे शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने घर या आस-पास के अंदर धूम्रपान छोड़ें
  • Video: Help and advise for alcoholics - help and advise for alcoholics

    अपने माता-पिता से चरण 4 को छिपाने के लिए शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    टॉयलेट पेपर के रोल के कार्डबोर्ड केंद्रों का उपयोग करें। उन्हें एक तरफ और धुएं में सूखे के लिए पेपर तौलिये भरें। ड्रायर के लिए तौलिया स्ट्रिप्स धूम्रपान के लिए एक फिल्टर के रूप में काम करेगा। आप एक तरफ सूखी पोंछे सुरक्षित कर सकते हैं और एक लोचदार बैंड के साथ सुरक्षित कर सकते हैं ताकि इसका एक ही प्रभाव हो।
  • एक दूरदराज के स्थान या अपने पड़ोस के किसी अन्य भाग पर जाएं जहां आपके माता-पिता और अन्य लोग आपको नहीं देख पाएंगे।
  • केवल जब आप अपने दोस्तों के साथ सड़क पर हैं या आप घर के बाहर हैं तो धुआं
  • ऐसा लगता है कि आपके पड़ोसियों में से एक बिक्री के लिए घर है, इसलिए आप इसे दर्ज कर सकते हैं और धूम्रपान कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यह अवैध है और यदि आप पकड़े गए हैं, तो आप जेल जा सकते हैं।
  • यदि आप कार में धूम्रपान कर रहे हैं, तो अपनी खिड़की थोड़ी अधिक खोलें और सुनिश्चित करें कि सिगरेट खिड़की के बाहर है और सावधानी बरतें कि हवा के धब्बे उस धूम्रपान को हटा दें जो केबिन में प्रवेश कर सके। एयर कंडीशनिंग या वेंटिलेशन रखो जिससे कि कार कार में प्रसारित न हो और बस खिड़कियों के माध्यम से जाना ताकि कोई भी धुआं प्रवेश न हो। जब आप धूम्रपान करते हैं तो शर्ट या पोलो पहनें सुनिश्चित करें कि आप अच्छे पफ देते हैं और जितनी जल्दी हो सके सिगरेट को अलग कर लें। एक बार जब आप समाप्त हो जाए, अपनी शर्ट फेंकें और कुछ खिड़कियों को खोलें ताकि साफ हवा कार में घुस जाए। एक मजबूत सुगंध के साथ कुछ मिठाई पीओ, ताकि आपका सांस बदल जाए और यदि संभव हो तो अपनी शर्ट बदल दें। उसके बाद, अपने हाथों में थोड़ा सा हवा का ताज़ा या कोलोन का उपयोग करें हमेशा जितनी जल्दी हो सके गर्म पानी और साबुन से धो लें। अपनी कार की खिड़कियों को खुली मत छोड़ो क्योंकि यह स्मोक्ड होने के बाद कार को हवा देने का क्लासिक तरीका है।
  • अपने माता-पिता के चरण 5 से छिपाने की छवि को छिपाने वाली छवि चरण 5
    5
    अपने घर में प्रवेश करने से पहले सिगरेट की गंध को हटा दें सिगरेट की गंध आपके कपड़े के 45 मिनट में गायब हो जाती है और अगर आप एक और धूम्रपान करते हैं, तो आपको 15 मिनट अधिक जोड़ना होगा।
  • एक कंडीशनर का रखरखाव कर सकते हैं जो आपकी कार या कमरे के पास सिगरेट की गंध को आसानी से रोकता है।
  • इसी तरह, एक टकसाल, चबाने वाली गम या चॉकलेट ले लो, इसलिए आपका सांस फल की तरह बदबू आती है और तम्बाकू नहीं है ध्यान रखें कि यदि आपके पास कई टकसालों हैं, तो आपके माता-पिता संदिग्ध होंगे। सोडा या पानी पीने से बचें, क्योंकि यह काम नहीं करता है इसके बजाय, दूध के साथ कुछ पी लो, जो अधिक प्रभावी है
  • संतरे और नारंगी तेल एक महान सहयोगी हैं, जब वह गंध गायब होने के लिए आता है। यदि आप कर सकते हैं, तो आप के साथ एक नारंगी एक क्षुधावर्धक के रूप में इसे खाने के लिए ले लो। नारंगी की गंध आपकी उंगलियों पर रहेगी और सिगरेट की गंध छिपी जाएगी आप स्मोक्ड होने के बाद उन्हें छोड़ने के लिए पतली दस्ताने का भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • अपनी उंगलियों की गंध को हटा दें जिन लोगों ने अतीत में धूम्रपान किया है, पता है कि उंगलियों की गंध को हटाने के लिए सबसे मुश्किल है। साबुन का उपयोग करें और अपनी उंगलियों को रगड़ें जब तक आप अपने घर में प्रवेश करने से पहले गंध महसूस नहीं करते। आप अपनी उंगलियों को घास के साथ भी साफ़ कर सकते हैं ताकि गंध गर्भवती हो और आप कह सकते हैं कि अगर आपसे पूछें तो आप गिर गए हैं। Degreasers भी अपनी उंगलियों से गंध को खत्म करने के लिए उत्कृष्ट काम करते हैं
  • यदि आप अपनी उंगलियों में गहराई से गंध नहीं करना चाहते हैं, तो सिगरेट को एक लंबे समय तक पकड़ न दें और उसे ऐशट्रे की तरह आराम करो।
  • यदि आपके माता-पिता आपको बताते हैं कि आप सिगरेट की तरह गंध करते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप एक ऐसे स्थान पर थे जहां लोग धूम्रपान करते थे, जैसे बार या आपके दोस्तों के घर में, जिसमें एक पिता को धूम्रपान करता है आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि आपके एक मित्र धूम्रपान करते हैं, लेकिन वे इस मामले पर कार्रवाई कर सकते हैं और अपने माता-पिता से बात कर सकते हैं, इसलिए अंतिम बहस के रूप में यह बहाना ले लें
  • धूम्रपान लंबे समय तक बालों का पालन करता है। अपने माता-पिता के साथ जाने से पहले एक जगह ढूँढ़ने की कोशिश करें जहां आप अपने बालों को थोड़ा और गीला कर सकते हैं, ताकि आप सभी गंध को प्रभावी ढंग से हटा दें।
  • अपने माता-पिता के चरण 6 छिपाने के लिए छिपे हुए छवि का शीर्षक चरण 6
    6



    शांत रहें जब आप अपने माता-पिता के साथ हों, जैसे कि आप कुछ नहीं पीते थे और आपके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं था यदि आप परेशान हो जाते हैं, तो आपके माता-पिता को संदेह होता है और यह आपके घबराहट के कारण की तलाश शुरू करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • अपने माता-पिता के कदम 7 से छिपाने की छवि को छिपाना
    7
    यदि आपके बाल लंबे होते हैं तो धनुष बनाएं ताकि गंध अपनी पूरी सतह पर गर्भवती नहीं हो। आप एक हुड का उपयोग भी कर सकते हैं और इसे धूम्रपान करते समय रख सकते हैं और फिर जब आप घर के अंदर होते हैं तो इसे बाहर ले जाइए ताकि आपके बालों में यह बहुत गंध न हो।
  • अपने माता-पिता से चरण 8 को छिपाएं, जिसका शीर्षक है छवि 8
    8
    कुछ टकसालों को खाएं और कोशिश करें कि कौन सबसे अच्छा काम करता है और कितनी देर तक काम करता है ध्यान रखें कि कुछ उत्पाद दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी हो सकते हैं और यह व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में बदल सकता है।
  • अपने माता-पिता के चरण 9 से छिपाने की छवि को शीर्षक से चित्र 9
    9
    अगर आप घास धूम्रपान करने जा रहे हैं, तो आपको गंध के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह आपके कपड़े या अपने बालों में गर्भवती नहीं होती है।
  • अपने माता-पिता के चरण 10 से छिपाने के लिए शीर्षक वाली छवि, चरण 10
    10
    यदि आप ड्राइविंग करते समय धूम्रपान करते हैं, तो बोर्ड, हैंडल और स्टीयरिंग व्हील को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि वह है जहां राख रहता है ध्यान रखें कि यदि आप बहुत अधिक कोलोन या इत्र का उपयोग करते हैं, तो संभव है कि आपके माता-पिता आपको संदेह करें, क्योंकि शायद उन्होंने उस तकनीक का इस्तेमाल किया है या इसे अपने सहपाठियों में देखा है। यदि आप अपने घर जाने से पहले, अपना चेहरा, हाथ और नाक धो सकते हैं सिगार की गंध वहाँ रहता है, आपकी गड्ढों में, और ऐसा लगता है कि सब कुछ सिगरेट की गंध था साबुन का उपयोग करना सबसे अच्छा है और थोड़ा रगड़ें जहां आप नहीं देख सकते हैं ताकि आपके पास एक अच्छी गंध हो जो संदेह नहीं बढ़ाता है यह कुछ अजीब गंध को छिपाएगा जो आपको कोलोन के रूप में स्पष्ट नहीं किया जा सकता है, जो कि घर से निकलने के दौरान उपयोग किया जाता है और जब आप पहुंचते हैं तो नहीं। आप कुछ चबाने वाली गम भी चबा सकते हैं, लेकिन आवरण को फेंकने की कोशिश करें या जितनी जल्दी हो सके इसे फेंक दें। इसके अलावा, यदि आप एक आदत बनाते हैं, तो आपके माता-पिता जल्दी या बाद में मिल जाएंगे। लगभग सभी बड़े लोग सिगरेट की गंध को बहुत जल्दी पहचान सकते हैं, इसलिए यदि आप उन्हें बताया तो यह सबसे अच्छा होगा।
  • युक्तियाँ

    • हर समय शांत रहें और यदि आवश्यक हो तो अभ्यास करें। अपने दोस्तों से बात करें, जो अब भी नहीं जानते हैं कि आप क्या देखते हैं कि उन्हें क्या पता है या नहीं। यदि आपके मित्र गंध को खोज या महसूस करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता इसे जल्दी से जानते होंगे
    • याद रखें कि यदि आप बिल्कुल धुम्रपान नहीं करते हैं, तो आप को यह सब कभी नहीं जाना होगा।
    • अपने कपड़ों के दराज जैसे स्पष्ट जगहों पर अपनी सिगरेट छिपाए न जाएं। यदि आप अलग-अलग व्यवहार कर रहे हैं और कपड़े बक्से वे समीक्षा कर रहे हैं, तो माताओं सबूत की तलाश करेंगे।
    • सिगरेट चूतड़ बताओ जा सकता है ध्यान रखना हमेशा उन्हें अच्छी सुरक्षा में रखे। अगर आप एक खुली जगह में हैं, तो भी राख का ख्याल रखना। जिस व्यक्ति ने पहले धूम्रपान किया है, वह इसे देखकर जमीन पर राख पहचान सकता है।
    • यदि संभव हो तो, अतिरिक्त कपड़ों को बदलने में सक्षम हो, क्योंकि आपके कपड़े सिगरेट के धुएं के साथ जल्दी से गर्भवती होंगे।
    • कंप्यूटर इतिहास से इस लेख को निकालें ताकि कोई नहीं जानता कि आप इसके बारे में जानकारी पा सकते हैं आप कुछ समय के लिए यादृच्छिक पृष्ठ पर क्लिक भी कर सकते हैं कि आप थोड़ी देर के लिए सिर्फ विकी देखेंगे और आपको लेख में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • अपनी खुद की सिगरेट रोल करने के लिए जानें इस तरह के तंबाकू एक पैक में सिगरेट से कम होता है और इसमें कुछ एडिटिव्स होते हैं। लुढ़का सिगरेट लंबे समय तक चलेगा और दूसरों की तुलना में सस्ता होगा।
    • सिगरेट के लिए यू-आकृति में कुछ ब्रा बनाएं या कुछ लंबा उपाय करें ताकि धूम्रपान आपकी उंगलियों तक नहीं पहुंच सके। बहुत पुराने सिगरेट धारकों के साथ उन पुरानी व्यंगुलियों को याद रखें, इसका उद्देश्य यह था कि धुएं धूम्रपान करने वालों से दूर था।
    • यदि आपके माता-पिता गंध महसूस करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि सड़क पर कोई आपके दोस्तों के पास धूम्रपान कर रहा था।
    • जब आपके माता-पिता आपसे पूछते हैं कि किसी ने आपको धूम्रपान करते हुए देखा है निर्दोष दिखाना आसान है यदि आपने पहले से अपने संवादों का अभ्यास किया है
    • उन जगहों पर अपने कमरे में अपनी सिगरेट छिपाएं, जिन्हें आमतौर पर साफ नहीं किया जाता है। उस जगह को खोजें जो धूल जमा करें और वहां अपनी सिगरेट डाल दें। एक साफ जगह का मतलब है कि कोई व्यक्ति सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार देखता है, इसका जोखिम नहीं उठाता है।
    • यदि आपके माता-पिता आपकी सिगरेट खोजते हैं, तो 18 से ज्यादा दोस्त ढूंढिए, जो आपको हाथ दे सकता है। वह कह सकता है कि वे उसके हैं और वह अपने कमरे में गलती से उन्हें भूल गया और आपने उन्हें अपने माता-पिता के कहने के डर से छिपा दिया।
    • अपने बाल नियमित रूप से धो लें लंबे बाल विशेष रूप से धुएं का एक आसान लक्ष्य है
    • ध्यान रखें कि यदि आप बदल गए और आप नहाए तो आपके माता-पिता आपके कपड़े गंध कर सकते हैं। एक एकल परिधान का धुआं एक कम समय में एक कमरे में बाढ़ सकता है, इसलिए अपनी सावधानी बरतें
    • सिगरेट को अपने हाथ में बदलें और इसे पीले रंग से बदलने से रोकें, क्योंकि यह निकालना बहुत मुश्किल है।
    • यदि आपके कपड़े में सिगरेट हैं और किसी को यह पता है, तो आप कह सकते हैं कि आपने किसी मित्र से सिगरेट छिपाए। ध्यान रखें कि माता-पिता एक-दूसरे से बात करते हैं और आप अपने दोस्त को बड़ी मुश्किल में डाल सकते हैं
    • अपनी सिगरेट और आपके हल्के स्थानों पर छिपाने के लिए व्यवस्थित होना जानें, जो उन्हें नहीं मिल सकता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो थोड़ी-थोड़ी कम आपको अधिक या कम सुरक्षित रूप से धूम्रपान करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त अनुशासन होगा।
    • आप सुखाने के लिए पोंछे के साथ ड्रायर में अपने कपड़े डालकर देख सकते हैं कि गंध दूर हो जाता है।
    • देखो जब आप अपने साथ भाग ले सकते हैं जब आप गंध के लिए एक रिश्तेदार या मित्र को बहाना बना सकते हैं, तो आपके माता-पिता आपकी उंगलियों को गंध करने की कोशिश करेंगे या सिगरेट की तलाश करेंगे। इस मामले में, आपको पानी शांत होने तक थोड़ी देर तक धूम्रपान करना बंद कर देना होगा।
    • यदि आप बाहर धूम्रपान कर रहे हैं, धूम्रपान करते समय अपना स्वेटर या जैकेट हटा दें और जब आप समाप्त होते हैं तब इसे वापस लगाएं। यह सिगरेट की गंध को काफी कुछ कवर करेगा

    चेतावनी

    • धूम्रपान, मुंह, गले और फेफड़ों में कैंसर का कारण बनता है। यदि आप गर्भवती हैं या यदि आप गर्भवती हैं, तो किसी व्यक्ति के निकट होने पर धूम्रपान न करें। आपकी आयु के बावजूद, ऐसा करने की कोशिश न करें क्योंकि उम्र का मतलब यह नहीं है कि सिगरेट आपके लिए हानिकारक नहीं होगा। तम्बाकू आपके दाँत और आपकी त्वचा के साथ-साथ आपके चेहरे पर और आपके होंठों पर झुर्रियां पैदा करेगा।
    • जो लोग धूम्रपान नहीं करते हैं वे अक्सर सिगरेट के धुएं का बहुत जल्दी पता लगाते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप धूम्रपान करने के लिए कितना कठिन प्रयास करते हैं। ध्यान रखें कि नाक 10 मिनट के बाद एक निश्चित गंध के प्रति संवेदनशीलता खो देता है, तो उन्हें पता चलता है कि आप धूम्रपान करते हैं बहुत अधिक है।
    • यदि आपके माता-पिता ने धूम्रपान किया और इसे छोड़ दिया, तो उनकी गंध की भावना सिगरेट की गंध के प्रति अधिक संवेदनशील है। इसके अलावा, उन्हें पता चल जाएगा कि यह कैसे छिपाना है और धोखा देने के लिए बहुत मुश्किल होगा।
    • इत्र या कोलोन चाल हमेशा काम नहीं करता है यदि आप बहुत पहनते हैं, तो वे सोचेंगे कि आप कुछ और छुपा रहे हैं, जैसे शराब या तम्बाकू गंध की अच्छी समझ वाले माता-पिता, विशेषकर उनको धूम्रपान करने के लिए, पता हो सकता है कि आप इत्र का उपयोग करते हुए भी धूम्रपान करते थे
    • सिगरेट की गंध सतह पर निर्भर करते हुए 45 मिनट तक रहता है और सबसे सुरक्षित बात यह है कि आप कुछ और गंध करते हैं और फिर अपने बालों या कपड़े वापस जाने के लिए पता करें कि क्या गंध अब भी बना रहा है
    • सूती कपड़े अन्य कपड़ों की तुलना में गंध को बेहतर बनाए रखते हैं।
    • ध्यान रखें कि गंध में परिवर्तन और ब्रांड से ब्रांड तक अधिक ध्यान देने योग्य है सामान्य तौर पर, सिगरेट जो मेल्थॉल सिगरेट की तुलना में अधिक गंध की रोशनी नहीं होती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कोलोन या इत्र
    • टूथपेस्ट
    • साफ कपड़े का एक बदलाव
    • सिगरेट
    • एक हल्का या मैचों
    • अपनी सिगरेट और लाइटर को छिपाने के लिए एक अच्छी जगह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com