ekterya.com

एक किशोरी के रूप में पैसे कैसे कमाएं

नौकरी बाजार किशोर के लिए मुश्किल हो सकता है - हालांकि, थोड़ा प्रतिरोध और सरलता के साथ, आप पैसे कमाने के कई तरीके पा सकते हैं। किशोरों के लिए काम करने वाले नियोक्ताओं के साथ अपने विकल्पों पर विचार करने के अलावा, आपको किसी तरह के स्वतंत्र कार्यकर्ता, या एक उभरते उद्यमी बनने के अवसरों पर भी प्रतिबिंबित करना चाहिए जो अपने व्यापारिक वस्तुओं को बेचता है या अपनी सेवाएं प्रदान करता है। भले ही आप गर्मी के लिए एक बुनियादी लाइफगार्ड नौकरी चाहते हैं या अपना खुद का बागवानी व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से ही अपने विकल्पों की खोज करनी चाहिए कि आप अपने लिए सही हो।

चरणों

विधि 1
छोटे नौकरियां करें

मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने दोस्तों और परिवार के बच्चों की देखभाल करें किशोरों के पैसे कमाने और समुदाय की मदद करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक बच्चों की देखभाल कर रहा है। यदि आप जिम्मेदार हैं और आप बच्चों को पसंद करते हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं! अपने परिवार के उन दोस्तों से पूछें, जिनके पास बच्चों की देखभाल करने में मदद की ज़रूरत हो, और एक ग्राहक आधार विकसित करना शुरू कर दें।
  • आप एक सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिसासेटेशन) प्रमाणीकरण प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं और कुछ बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा कक्षाओं में भाग लेने के लिए अपने नए नियोक्ताओं को अपने बच्चों को पीछे छोड़कर और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। सामुदायिक केंद्र, अस्पताल और रेड क्रॉस के स्थानीय कार्यालय आमतौर पर इन पाठ्यक्रमों को मुफ्त में या रियायती कीमतों पर प्रदान करते हैं।
  • यदि आपके पास बाल देखभाल में कोई पिछला अनुभव नहीं है और आपके नए ग्राहकों को इस कमी के बारे में परेशान महसूस होता है, तो उन्हें पूछें कि क्या आप एक परीक्षण अवधि प्राप्त कर सकते हैं। पहली बार जब आप बच्चों की देखभाल करते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं जब माता-पिता में से एक घर पर है, तो वह आपकी निगरानी कर सकता है
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यार्ड काम करो बहुत से लोग अपने बगीचे के बुनियादी रखरखाव के लिए बहुत व्यस्त हैं, लेकिन वे अपने घर को गड़बड़ या बेतरतीब दिखाना नहीं चाहते हैं ये लोग अक्सर किसी को भुगतान करने के लिए लॉन ट्रिम करने के लिए, पत्तियों को छूते या बचाव को कटौती करने के इच्छुक होते हैं, खासकर यदि वे एक पड़ोस किशोरावस्था या परिवार के दोस्त को किराये पर ले सकते हैं पहले अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि उन्हें मदद की ज़रूरत है, और अगर आपको पर्याप्त काम नहीं मिलता है, पड़ोस में कुछ विज्ञापन अपनी सेवाएं देने के लिए करें
  • सर्दियों में, आप अपने आस-पड़ोस में लोगों के प्रवेश द्वार और साइडवॉकों से बर्फ को काट सकते हैं।
  • कई बागवानी और रखरखाव कार्य करने के लिए आप अपने मित्रों या परिवार में भी शामिल हो सकते हैं। आपको मुनाफे को विभाजित करना होगा, लेकिन आप अधिक तेज़ी से समाप्त भी करेंगे
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    घर का काम करो आप परिवार का हिस्सा हैं, इसलिए आप पहले से ही घर को अच्छी स्थिति में रखने के लिए सहयोग करेंगे - हालांकि, आप अपने माता-पिता से अधिक ज़िम्मेदारी निभाने के लिए कह सकते हैं कि आप उचित लागत के लिए प्रदर्शन करेंगे। आखिरकार, यह संभव है कि आपके माता-पिता के पास पहले से बहुत सारे दैनिक कार्य और चिंताएं हैं, इसलिए वे मदद की सराहना करेंगे। आप अपने भुगतान को आधे से पूछ सकते हैं कि एक पेशेवर क्लीनर क्या चार्ज होगा
  • कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि माता-पिता और किशोरों को भी मन में प्रदर्शन के साथ भुगतान के लिए बातचीत करने से फायदा हो सकता है उदाहरण के लिए, वे इस बात से सहमत हो सकते हैं कि अगर उचित काम गैरेज और गटर की सफाई के लिए किया जाता है तो भुगतान 30 डॉलर है। हालांकि, यदि आप अपेक्षाओं से अधिक हो और एक अद्भुत काम करते हैं, तो आप $ 40 या $ 50 की वृद्धि प्राप्त करने के लिए सहमत हो सकते हैं यह योजना आपके काम को प्रोत्साहित करेगी और साथ ही आपको एक बेहतर काम नैतिक सिखाना होगा।
  • मेक मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    एक बुजुर्ग व्यक्ति के संदेश करो कई बुजुर्ग नागरिकों में गतिशीलता या निपुणता की समस्याएं होती हैं, इसलिए उन्हें कुछ बुनियादी दैनिक कार्य करने में कठिनाई होती है। यदि आप अपने क्षेत्र में एक बुजुर्ग व्यक्ति को जानते हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप खरीदारी, फर्नीचर चलाने, उसे कंप्यूटर या पानी के पौधों के साथ समस्याएं तय करने से उसकी मदद कर सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि दोनों पक्षों के लिए समझौता स्पष्ट है, क्योंकि आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह विश्वास करने के लिए काम करती है कि वे आपको भुगतान करेंगे और दूसरा व्यक्ति सोचता है कि आप दयालुता से उन्हें एक पक्ष दे रहे हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके दादा दादी हर हफ्ते पुल खेलने के लिए एक बैठक आयोजित करते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या अगली बार जब वे अपने दोस्तों को अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए मिलेंगे, वे अपने दोस्तों को उनसे कहकर भर्ती कर सकते हैं कि आप थोड़ा अतिरिक्त पैसे कमाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आप सभी को एक साथ मिलकर अपनी सेवाओं का प्रचार कर सकें।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने पड़ोस में कुत्तों को चलो अधिकांश लोग अपने कुत्तों के चलने का आनंद लेते हैं, लेकिन दिन में ऐसा करने में वे आम तौर पर बहुत व्यस्त होते हैं। हालांकि, वे अपने कुत्तों के कल्याण को महत्वपूर्ण मानते हैं, इसलिए वे किसी को कुछ पैसे देने के लिए उन्हें चलने और उन्हें व्यायाम करने के लिए तैयार हैं। इसलिए, अगर आप कुत्तों को पसंद करते हैं और आपके पास बहुत सी ऊर्जा है, तो अपने हितों का लाभ उठाएं और पैसे कमाने के लिए अपने उत्साह को उठाएं!
  • एक अंशकालिक नौकरी के रूप में कुत्तों को चलाना आज बहुत आसान है, काम की तलाश में मोबाइल एप्लिकेशन की उपस्थिति का धन्यवाद। आप विभिन्न मोबाइल एप्लिकेशन जैसे वाग के लिए साइन अप कर सकते हैं! ओ रोवर (या अपने क्षेत्र से एक ऐसा), जो ग्राहकों के साथ उपलब्ध कुत्ते वॉकर से संपर्क करते हैं जिन्हें उनकी सेवा की आवश्यकता होती है
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने सहपाठियों को ट्यूटोरियल दें यदि आप एक बहुत ही लागू छात्र हैं, तो जानें कि भुगतान किए गए ट्यूटोरियल के आसपास आपके स्कूल के नियम क्या हैं। आप परिसर में अपनी सेवाओं को काम या बढ़ावा नहीं दे सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप सार्वजनिक पुस्तकालय या किसी एक घर के किसी अन्य छात्र के साथ किसी विशेष तरीके से काम नहीं कर सकते।
  • आप एक ऑनलाइन सेवा जैसे WizIQ या ट्यूटर हब (या आपके क्षेत्र में से एक समान) के लिए साइन अप भी कर सकते हैं, जो आपको अन्य छात्रों के साथ कनेक्ट करेगा जिन्हें ट्यूटर की आवश्यकता है इन पृष्ठों में से कई को हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता होती है, लेकिन दूसरों को उनकी आवश्यकताओं के साथ अधिक लचीलापन होता है।
  • इस विचार को मत छोड़ो, क्योंकि आप प्रतिभाशाली नहीं हैं! यदि आप खेल, संगीत वाद्ययंत्र या बढ़ई जैसे बढ़ई के रूप में बहुत अच्छे हैं, तो आप निजी पाठ के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपनी सेवाओं को बढ़ावा दें चाहे आप जिस छोटे से काम को पैसा कमाने के लिए चुनते हैं, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपनी सेवाओं को बढ़ावा दें! आप अखबार में एक सस्ता विज्ञापन लगा सकते हैं या कुछ यात्रियों को बाहर कर सकते हैं - हालांकि, यह इंटरनेट पर विज्ञापन (और अक्सर मुफ़्त!) आसान हो सकता है Craigslist.org पर विज्ञापन डालने या अपने सामाजिक नेटवर्क और व्यक्तिगत फीड्स में आपकी शुरुआत के प्रसार को बढ़ाने के विकल्प पर विचार करें। आप अपने निजी सर्कल में लोगों की संख्या से हैरान होंगे, जिन्हें घर के काम और अन्य छोटे बुनियादी नौकरियों के साथ सहायता की आवश्यकता होगी, इसलिए पता करें कि वे क्या सोचते हैं और देखें कि क्या होता है।
  • जब आपकी छोटी नौकरियां सेवा शुरू होती है और उपलब्ध होती है, तो आप अपनी सेवाओं के लिए अलग-अलग सोशल नेटवर्क खाते बनाने का विकल्प मान सकते हैं, जैसे कि एक छोटा व्यापार होता है।
  • हमेशा की तरह, आपको इंटरनेट पर किसी अन्य व्यवसाय को बढ़ावा देने या करने पर बहुत सावधान रहना होगा। आपके माता-पिता को आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी विज्ञापन और फ़ोरम को जानना चाहिए और उन्हें स्वीकार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप Instagram और Facebook पर प्रचार करते हैं, तो आपके माता-पिता को सोशल मीडिया पोर्टल्स दोनों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए और उन्हें नियंत्रित करने में आपकी सहायता करनी चाहिए। इसके अलावा, अगर आप लॉन घास करने के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाते हैं या पहली बार किसी बच्चे की देखभाल करते हैं तो उन्हें आप के साथ ले जाना है।
  • विधि 2
    इंटरनेट पर काम की खोज करें

    मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    स्टॉक तस्वीरें बेचें अगर आपके पास एक सभ्य कैमरा है और आप जानते हैं कि एक छवि कैसे तैयार की जाए, शेयर फ़ोटो ले लें और उन्हें ऑनलाइन बेचें। ये आम तौर पर ज्यादा खर्च नहीं करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आप एक उपयोगी कौशल और आराम से मनोरंजन भी विकसित करेंगे। इसके अलावा, यदि आप इसे अभ्यास करने में काफी समय बिताते हैं, तो आप एक अच्छा पैसा कमा सकते हैं
    • कई स्टॉक फोटो एजेंसियां ​​हैं जो फ़ोटो ऑनलाइन खरीदती हैं, इसलिए हार न दें अगर वे आपको पहले स्थान पर जाने पर अस्वीकार करते हैं। शटरस्टॉक, ड्रीमस्टाइम और इस्टॉक जैसी कंपनियां कुछ महत्वपूर्ण खरीदार हैं - हालांकि, जब आप कुशल बन गए हैं तो आप कुछ बुटीक एजेंसियों में भी पता लगा सकते हैं।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    चल रहे कामों के लिए भुगतान करने वाले मोबाइल ऐप्स की जांच करें अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो आप ऐसे विभिन्न एप्लिकेशन पा सकते हैं जो व्यवसायों या स्थानीय लोगों के साथ संवाद करेंगे, जिन्हें किसी के लिए पैसे के लिए छोटे कार्य करने होंगे। सभी कार्य एक अच्छा भुगतान नहीं देते हैं, लेकिन ये आमतौर पर सरल होते हैं। उदाहरण के लिए, एक व्यवसाय या बाजार अनुसंधान कंपनी आपको एक निश्चित प्रतिष्ठान में एक तस्वीर लेने के लिए भुगतान कर सकती है, और आप इसे एक साहसिक या खजाने की खोज के रूप में देख सकते हैं।
  • GigWalk, WeReward और CheckPoints इस प्रकार के आवेदन के कुछ उदाहरण हैं - हालांकि, कई अन्य हैं, इसलिए कई अन्य लोगों के साथ देखो और प्रयोग करें! बस सुनिश्चित करें कि कार्यक्रम साइन अप करने से पहले किशोरों को स्वीकार करता है
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    ऑनलाइन सर्वेक्षण करें बड़ी कंपनियों के लिए मार्केट रिसर्च बहुत महत्वपूर्ण है, और सर्वेक्षण पृष्ठों का भुगतान कई तरीकों में से एक है जिसमें कंपनियां इस अध्ययन को पूरा करती हैं। सर्वेक्षण में से कई त्वरित और सरल होते हैं, और आप उन्हें अपने घर के आराम से कर सकते हैं। एक या अधिक विश्वसनीय पृष्ठों को देखने के लिए कुछ समय लें, जिनके लिए पंजीकरण शुल्क की आवश्यकता न हो और किशोर सहभागियों को स्वीकार करें।
  • सर्वेक्षण भरना ऑनलाइन पैसा बनाने का सबसे आकर्षक तरीका नहीं है, क्योंकि औसत वेतन $ 7 या $ 8 प्रति घंटे है - हालांकि, यह एक सरल और स्थिर नौकरी है।
  • आप पेड मार्केट अध्ययन के फोकस समूहों में भी भाग ले सकते हैं। ऑनलाइन सर्वेक्षण की तुलना में, ये फ़ोकस समूह व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं और $ 50 और $ 150 प्रति घंटे के बीच का भुगतान करते हैं।
  • मेक मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4



    एक यूट्यूब चैनल बनाएं आप लोकप्रिय सामग्री से पहले और उसके दौरान खेलते हुए विज्ञापन के कारण यूट्यूब जैसे मुफ्त सेवाओं पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। लाखों उपयोगकर्ता और प्रतियोगिता चैनल हैं, लेकिन कोशिश करने से पहले निराश मत हो! सब के बाद, सबसे सफल यूट्यूब सितारों में से कई किशोरों के रूप में मज़े करते हुए अतिरिक्त पैसा कमाने की तलाश में लगे। बस यह सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता को वह सामग्री पता है जिसे आप प्रकाशित करने जा रहे हैं, और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए, उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों को नियंत्रित करने में आपकी सहायता करें
  • शायद फैशन वीब्लॉग और वीडियोगेम ट्यूटोरियल यूट्यूब पर सबसे आम प्रकार की सामग्री हैं, लेकिन इन क्षेत्रों में प्रतिबंधित नहीं लगता है। यदि आप अपने परिवार पर चुटकुले खेलना चाहते हैं या अपने घर पर पैरोडी या अजीब प्रस्तुतीकरण करना चाहते हैं, तो आप उन्हें गोली मार कर अपने चैनल पर पोस्ट कर सकते हैं! इसी तरह, आप एक यूट्यूब रीडिंग क्लब या एक फ़ैन क्लब बना सकते हैं जहां आप अपने पसंदीदा उपन्यास, संगीत और फिल्मों के बारे में बातचीत कर सकते हैं।
  • , अपने लैपटॉप पर बुनियादी वेब कैमरा और फिर भी अपने घर में रोशनी के साथ शुरू के रूप में आप गुणवत्ता और उच्च उत्पादन का मूल्य प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं, तो आप शायद एक बेहतर कैमरा संपादन उपकरण और व्यावसायिक प्रकाश खरीदने के लिए, की आवश्यकता होगी।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    स्थानीय अध्ययनों में भाग लें कई विश्वविद्यालयों और दवा कंपनियों ने लोगों को अध्ययन या नैदानिक ​​परीक्षणों में भाग लेने के लिए भुगतान किया है। इन अध्ययनों में से कुछ एक दोपहर में किए जाते हैं, जबकि अन्य को लंबी अवधि की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको सभी शर्तों और आवश्यकताओं को अग्रिम में पढ़ना होगा।
  • वर्तमान निबंधों को खोजने के लिए और उन्हें लागू करने के लिए, वर्गीकृत विज्ञापनों के इंटरनेट पृष्ठों की जाँच करें, साथ ही साथ विश्वविद्यालयों और क्लीनिकों की आधिकारिक वेबसाइट देखें।
  • अधिकांश नैदानिक ​​परीक्षण किशोरों को नहीं स्वीकार करेंगे, लेकिन आप कुछ पा सकते हैं यदि आप किशोरों के लिए विशिष्ट अध्ययन की तलाश कर रहे हैं। आपको अनुमति के लिए अपने माता-पिता से पूछना पड़ता है, क्योंकि यदि वे आपको एक में स्वीकार करते हैं तो उन्हें निबंध पर हस्ताक्षर करना होगा।
  • विधि 3
    शिल्प और घरेलू सामान बेचें

    Video: कितना प्यारा है सिंगार तेरी लेऊं नजर उतार कृष्ण भजन/Kitna Pyara Hai Singar Teri leu Najar Utar

    मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 13
    1
    गेराज बिक्री को व्यवस्थित करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास बेचने के लिए कुछ भी मूल्यवान न हो, तो यह संभव है कि आपके परिवार के घर या गैरेज में कुछ चीजें हैं जो सिर्फ जगह ले रही हैं। अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे कुछ पुराने जंक से छुटकारा पाने के लिए तैयार हैं और जब तक आप कड़ी मेहनत की देखभाल करते हैं, तब तक आपको मुनाफा बनाए रखना चाहिए। यदि वे स्वीकार करते हैं, तो इन सामानों को अपनी अलमारी, अटारी या तहखाने से हटा दें, और पड़ोस में अपनी बिक्री को बढ़ावा दें।
    • यह आप के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन कुछ भी मत डालो! लोग अक्सर कीमतों के साथ सौदेबाजी शुरू करते हैं जो आपके अपेक्षा जितना कम होता है, इसलिए एक इच्छुक खरीदार आपको निर्णय लेने से पहले एक मूल्य दें।
    • यदि आप सस्ते पेय और स्नैक्स प्रदान करते हैं, तो आप गेराज बिक्री पर थोड़ा और पैसा कमा सकते हैं। यदि मौसम गर्म है, नींबू पानी या सोडा प्रदान करें - अगर यह ठंडा है, तो चाय या गर्म सेब का रस दें।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    पुराने स्टोरों को बचत दुकानों में लें साल्वेशन आर्मी जैसे दत्तदारी कपड़ों के दान को स्वीकार करती है, लेकिन अन्य बचत दुकानों और लाभकारी माल दुकानों में इस्तेमाल किए गए वस्त्रों के लिए भुगतान किया जाएगा। किसी भी परिधान और गौण को ले लीजिए जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं या अब पसंद नहीं करते हैं, और इसे स्थानीय रीसाइक्ड कपड़ों की दुकान जैसे बफ़ेलो एक्सचेंज, चौराहे या आपके क्षेत्र में इसी तरह के एक समान ले लें। स्टोर कर्मचारी आपके आइटम को नहीं खरीद सकते हैं यदि यह अब फैशनेबल या खराब स्थिति में नहीं है, लेकिन आप हमेशा अस्वीकृत आइटम दान करने वाले स्टोर में दान कर सकते हैं।
  • आपको उन्हें दुकान में आने से पहले वस्तुओं को धोना चाहिए, क्योंकि उनकी सफाई और स्थिति जिस तरह से दुकान पर विचार करती है और आपके कपड़े का मूल्यांकन करती है उसे प्रभावित करती है।
  • कंसाइनमेंट डिजाइनर कपड़ों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है आपको सीधे पैसा नहीं मिलेगा, लेकिन परिधान बेचा जाने पर आपको लाभ का उच्च प्रतिशत मिलेगा।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    इंटरनेट पर वर्गीकृत विज्ञापनों में अपने संग्रहणीय या अप्रयुक्त आइटम प्रकाशित करें यदि आपके पास महंगे आइटम (जैसे मूल्यवान संग्रहणीय) हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए तैयार हैं, तो आप इसे ईबे जैसी वेबसाइटों पर नीलामी में पोस्ट कर सकते हैं। जो लोग आपके यार्ड बिक्री के माध्यम से बेतरतीब ढंग से गुजरते हैं, उनके विपरीत, आप जो कुछ भी बेचते हैं, उनके लिए विशेष रुचियों वाले लोगों को मिलेगा, और एक उच्च मूल्य का भुगतान करने के लिए तैयार होंगे।
  • इंटरनेट पर अपने लेख प्रकाशित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह इसके बारे में अच्छे चित्र डाल करने के लिए है। खरीदारों खतरा नहीं है अगर वे वस्तु है जिसके लिए आप की पेशकश कर रहे का एक विस्तृत छवि गुणवत्ता नहीं देख सकते हैं, तो एक कैमरा और प्रकाश व्यवस्था के उचित उपयोग करें यह प्रकाशित करने से पहले अपने लेख की एक तस्वीर लेने के लिए।
  • आप अपने माता-पिता से Craigslist द्वारा लेन-देन की सुरक्षा के बारे में अग्रिम रूप से बात कर सकते हैं, और यदि आप व्यक्ति में लेनदेन करने जा रहे हैं तो उन्हें पेश करना चाहिए।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) नाम की छवि चरण 16
    4
    उन्हें बेचने के लिए शिल्प बनाएं। यदि आप अपने हाथों से अच्छे हैं और कला वर्ग का आनंद उठाते हैं, तो अपना खुद का शिल्प बनाएं जो आप ऑनलाइन बेच सकते हैं। आप दोस्ती कंगन, मनके गहने, उडीमामी या शल्यचिकित्सा शर्ट बना सकते हैं, जो कि आप के स्वामित्व वाले उपकरणों और सामग्री के लिए भुगतान करने वाली राशि पर निर्भर करेगा। सबसे पहले, अपने सामाजिक नेटवर्किंग पृष्ठों पर अपने नए स्टोर और शिल्प को बढ़ावा देना और मित्रों और परिवार के साथ मुंह के शब्द
  • हाथों से बने लेख (जैसे एटसी) के एक पृष्ठ पर थोड़ा सा नेविगेट करने के लिए आप किस प्रकार के विकल्पों की पहचान कर सकते हैं और पृष्ठ पर किस प्रकार के शिल्प अच्छे तरीके से बेचना दिखते हैं। यदि आप पहले की जांच करते हैं, तो यह आपको मूल्यवान समय बचा सकता है और महंगा गलतियों से बच सकता है।
  • अंततः, आप दो बार के बारे में क्या आप सामग्री पर खर्च किया और फिर भी उत्पादन के किया है कमाने के लिए होगा, आप और अधिक मध्यम चार्ज एक ग्राहक आधार कीमतों के विकास शुरू करने के लिए शुरू करने के लिए हो सकता है।
  • यदि आप अपने आप को एक ऑनलाइन स्टोर करने के लिए पूरी तरह से समर्पित करने के लिए चाहते हैं आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप उत्सव है, जो सरल हैं और कम से कम निवेश की आवश्यकता के दौरान कुछ मौसमी शिल्प बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अमर बेल या पाइन शंकु, उन्हें रिबन और सस्ते घंटी के साथ गुच्छों में टाई एकत्रित करते हैं, और उन्हें गहनों के रूप में बेच सकते हैं। अगर चीजें ठीक हो जाती हैं और आप प्रक्रिया का आनंद लेते हैं, तो एक और स्थायी स्टोर खोलने के विकल्प को ध्यान में रखें।
  • विधि 4
    सेवा उद्योग में नौकरी प्राप्त करें

    मेक मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 17
    1
    स्थानीय किराने की दुकानों में पता करें कि क्या उपलब्ध स्थान हैं कई किराना स्टोर किशोरों को पैकर्स या रिपेनरर्स के रूप में किराए पर लेते हैं, और इस तरह के काम से आप अपने विकासशील पुनरारंभ के लिए एक अच्छा अनुभव दे सकते हैं। वे आपको न्यूनतम से अधिक वेतन नहीं देंगे, लेकिन जब तक आप अपनी पाली में शामिल होते हैं और आपका नियोक्ता आपको एक विश्वसनीय कर्मचारी समझता है, तब तक यह स्थिर धन होगा यह संभावना है कि आप भी काम करते हैं और अन्य किशोरों के साथ समय बिताते हैं जो आपके जैसा सोचते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप एक पंक्ति में कई घंटों तक खड़े हो सकते हैं, क्योंकि पैकिंग और पुनःपूर्ति करने वाली गतिविधियों में कुछ भौतिक प्रयास की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपके पास कार नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि स्टोर एक दूरी पर है, जिसे आप चल सकते हैं या आपके माता-पिता या भाई-बहन आपको अक्सर काम करने के लिए तैयार हैं यदि आपके पास कार है, तो आप जिस पैसे की कमाई करेंगे उसे आपकी गणना की जानी चाहिए, वह धन आप ईंधन पर खर्च करते हैं।
  • मनी मनी (शीर्षक के लिए किशोर) चरण 18
    2
    एक रेस्तरां में एक डिशवॉशर बनें अधिकांश रेस्तरां की आवश्यकता होती है कि वेटर्स और बार स्टाफ 18 या 21 साल के हो चुके हैं, लेकिन डिशवॉशर, टेबल रूटर या डिलीवरी लड़कों जैसे कई किराये के किशोर इन नौकरियों में, आप ग्राहकों के साथ कम बातचीत करेंगे, लेकिन आप रेस्तरां उद्योग में मूल्यवान अनुभव प्राप्त करेंगे और अक्सर वेटर से सुझावों का एक हिस्सा प्राप्त करेंगे। यह एक नौकरी है जिसे शारीरिक प्रयास की आवश्यकता है, क्योंकि आपको अपनी बदलाव के दौरान खड़े होना होगा, इसलिए किसी भी गतिशीलता समस्याओं को ध्यान में रखें जो आपके पास हो सकते हैं।
  • एक रेस्तरां में काम करते हुए भी (जैसे फिसल या जलने के रूप में) कुछ सुरक्षा खतरों बन गया है, तो काम शुरू करने से पहले उचित सुरक्षा नियमों की जाँच करने के लिए, और अपने नियोक्ता से समुचित प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं सुनिश्चित करें।
  • Video: मेरा दिल अटका सांवरिया पर मुझको तो किसी की खबर नहीं कृष्ण भजन 2018 Vrindavan Channel Bhajan

    मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    3
    वह एक फास्ट फूड रेस्तरां में काम करता है यह दुनिया में सबसे परिष्कृत नौकरी नहीं है, लेकिन फास्ट फूड उद्योग दुनिया के किशोरों के लिए सबसे महत्वपूर्ण नियोक्ताओं में से एक है। यह काम बहुत आसान है, लेकिन आपको पीक घंटों के दौरान तनावपूर्ण माहौल से निपटने के लिए तैयार होना चाहिए। इसके अलावा, ध्यान रखें कि कुछ अर्थशास्त्री और श्रमिक अधिकार अधिवक्ताओं से संकेत मिलता है कि किशोरों को किसी भी कीमत पर फास्ट फूड उद्योग से बचना चाहिए। उन्होंने उल्लेख किया है कि लाभ, अधिकार और शिक्षा की कमी ऐसे तरीके हैं जिसमें नियोक्ता अपने युवा कर्मचारियों का लाभ उठाते हैं, इस क्षेत्र में नौकरी स्वीकार करने से पहले अनुसंधान।
  • किसी रेस्तरां में किसी अन्य नौकरी की तरह, कार्यस्थल में कुछ ख़तरे होते हैं, जिन्हें आपको पहले से सोचना चाहिए। फिसलते, जलन और काटने की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, साथ ही आत्म-सेवा हेडफोन द्वारा उत्पन्न संभावित सुनवाई के नुकसान भी।
  • मनी मनी (किशोरावस्था के लिए) शीर्षक से चित्र चरण 20
    4
    मनोरंजन सुविधाओं में उपलब्ध पदों के बारे में पता करें ऐसे सिनेमाघरों, मनोरंजन पार्क, स्विमिंग पूल, और संगठन जैसे वायएमसीए कई किशोरों को रखती हैं, ताकि आप इस क्षेत्र में कुछ काम कर सकें अगर आपके क्षेत्र में इन प्रतिष्ठानों में से कोई भी हो। यदि आप एक जीवनसाथी बनना चाहते हैं तो आपको कुछ प्रकार की प्रशिक्षण और तैराकी प्रमाणन प्राप्त करना होगा - हालांकि, अन्य अवसरों में से कई को पिछले अनुभव के किसी भी प्रकार की आवश्यकता नहीं होती है।
  • इसके अलावा मौसमी अवसरों को ध्यान में रखें, जैसे ग्रीष्मकालीन शिविर और प्रेतवाधित घर। ये नौकरियां कई किशोरों को भेंट करती हैं, वे आपके सामाजिक चक्र को विस्तृत करने का एक शानदार तरीका हो सकती हैं, और वे आपको बताए जाने के लिए कुछ पागल कहानियां देने के लिए लगभग निश्चित हैं!
  • युक्तियाँ

    • अपने साक्षात्कार में प्रभावित करने के लिए तैयार हो जाओ! पहले इंप्रेशन महत्वपूर्ण हैं, और एक सावधानीपूर्वक उपस्थिति आपको जिम्मेदार और समर्पित दिखने में मदद करेगा।
    • हर नौकरी के मौके पर गौर करें, जितना पैसा प्राप्त करने का एक तरीका है। सभी काम और काम का अनुभव एक मूल्यवान सीखने का अनुभव प्रदान करेगा, जिसका उपयोग आप भविष्य में बेहतर नौकरी पाने के लिए कर सकते हैं।
    • समुदाय के लिए बुलेटिन बोर्डों वाले कैफ़े या किराने की दुकानें यात्रियों को जगह देने के लिए एक शानदार जगह हो सकती हैं। बस इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रबंधन के साथ पहले ही जांच करें कि वे इसे स्वीकृति देते हैं।
    • यदि आप स्वीपस्टेक्स और लॉटरी में भाग लेते हैं, तो यह थोड़ा अतिरिक्त पैसे उत्पन्न करने का एक सरल और मजेदार तरीका हो सकता है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप पर भरोसा कर सकते हैं पहले अपने माता-पिता से अनुमति के लिए पूछो और फिर देखो क्या होता है!

    चेतावनी

    • ऑनलाइन सर्वेक्षण भरने पर बहुत सावधानी बरतें कुछ घोटाले हैं और आपको अवांछित ईमेल या वायरस भेज देंगे!
    • सावधान रहें जब आप ऑनलाइन बेचने और खरीदने के लिए पेपैल जैसी सेवाओं का उपयोग करते हैं ये सेवाएं आपकी बिक्री का एक हिस्सा लेती हैं, इसलिए आपको अपने खातों को बहुत सावधानी से मॉनिटर करना चाहिए।
    • आपके पास बेची जाने वाली सभी चीजों के लिए आपके पास अनुमति होगी। आप अपने माता-पिता को अभी भी कुछ नहीं बेचना चाहिए! इसके अलावा, इसे बेचने से पहले एक वस्तु के व्यक्तिगत मूल्य पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर किसी और के लिए केवल $ 10 के लायक हो, तो यह आपके या आपके परिवार के लिए भावुक या उदासीन मूल्य हो सकता है, जिससे यह $ 10 से अधिक का मूल्य बना सकता है।
    • जब तक आप नियमों को नहीं जानते हैं, तब तक अपने यात्रियों को मत रखें उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रिक डंडे या मेलबॉक्स में यात्रियों को प्रकाशित करना अमेरिका में अवैध है। और वे इसके लिए काफी जुर्माना लगा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com