ekterya.com

एक बच्चे या किशोरी के रूप में पैसे कैसे कमाएं

आपको पैसा बनाने के लिए वयस्क होने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप एक प्राप्त करने के लिए बहुत छोटे हैं "असली काम", आप रचनात्मक बनने की कोशिश कर सकते हैं और अपना स्वयं का काम बनाने के लिए सीख सकते हैं और उसके लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। जानें कि अपने स्वयं के कार्य कौशल का प्रबंधन कैसे करें और बच्चों के लिए देखभाल करना, बागवानी करना और कई अन्य तरीकों से

चरणों

विधि 1
शुरू होता है

एक जॉब स्टेप 01 प्राप्त करने के लिए मनी मनीज़ इमेज शीर्षक वाला इमेज
1
आप जो अच्छी तरह से करते हैं उसके बारे में सोचें किसी को यह करने के लिए आपको भुगतान करने के लिए आप क्या कर सकते हैं? क्या आप बागवानी कर सकते हैं? कुत्तों को बाहर ले जाओ? चीजें करें और बेचें? रीसायकल पेपर और धातु उत्पादों? क्या आप कंप्यूटर के साथ काम कर सकते हैं? यदि आप ध्यान से सोचते हैं, तो कई चीजें हैं जो आप दूसरों को दे सकते हैं एक सूची बनाएं, सभी संभावनाएं लिखें
  • ऐसी कुछ चीजें हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक लाभदायक होंगी और कुछ जो आप नहीं कर सकेंगे। सूची में से कुछ निकालें जो उस सामग्रियों से सम्मिलित हो जो आपके पास नहीं है या नहीं जहाँ आप रहते हैं।
  • बाद की रेखाओं में, आप बच्चों के लिए देखभाल, बागवानी और घर का काम करने, कार धोने और बच्चे के रूप में पैसे बनाने के लिए अन्य रचनात्मक तरीके खोजने पर विशेष अनुभाग पाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीज जब आप हैं तो यॉंग को नौकरी पाने के लिए चरण 02
    2
    निर्धारित करें कि आप कितनी देर तक काम कर सकते हैं। आपको अपने स्कूल के काम के लिए जरूरी समय को बचाने की जरूरत है, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने और बच्चों के लिए अन्य मज़ेदार काम करने के लिए। यदि आप कुछ खेल अभ्यास करते हैं या अन्य गतिविधियों करते हैं, तो यह वास्तव में मुश्किल हो सकता है बच्चे हमेशा बहुत व्यस्त रहते हैं, इसलिए सप्ताहांत पर आपके पास पैसा बनाने में अधिक समय व्यतीत करना कठिन होता है
  • पता लगाएँ कि आप पैसा बनाने में कितना समय लगा सकते हैं और आपके लिए एक सख्त कार्यक्रम स्थापित कर सकते हैं। क्या आप शनिवार को पांच घंटे काम कर सकते हैं? अधिक?
  • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता आपकी योजना को हमेशा से जानते हैं उनके पास आपके लिए अन्य जिम्मेदारियां हो सकती हैं, जिनके लिए आप को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  • यदि आप कुछ के लिए सहेजने की कोशिश करते हैं, तो गणना करें। अगर आपको प्रति घंटा $ 7 प्राप्त हो सकता है, तो अगले महीने करीब 40 घंटे आपको $ 300 मिलेंगे। इसका अर्थ है सप्ताह में 10 घंटे।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 03 कदम
    3
    मूल्य निर्धारित करें आप अपनी सेवा के लिए लोगों को कितना चार्ज करेंगे? आप क्या करते हैं और किसके लिए काम करते हैं इसके आधार पर अलग कीमतें काम कर सकती हैं। लोगों के साथ बातचीत, लेकिन एक विशिष्ट संख्या में मन है
  • आप एक एकल कीमत सेट कर सकते हैं ("मैं लॉन घास कर दूँगा और पत्तियों को $ 25 के लिए निकाल दूंगा") या आप प्रति घंटे एक कीमत सेट कर सकते हैं ("मैं लॉन घास कर दूँगा और पत्तियों को $ 6 एक घंटे के लिए निकाल दूंगा")। अगर काम में लंबा समय लगेगा, तो मूल्य प्रति घंटे पर विचार करें। यदि आप इसे तेजी से कर सकते हैं, लेकिन यह मुश्किल होगा, एक एकल कीमत पर विचार करें
  • अपने शहर में न्यूनतम मजदूरी ढूंढें और इस से थोड़ी कम स्थापित करें। कुछ लोगों के विचारों का पुराना विचार है, जैसे कुछ के लिए कितना भुगतान करना है, इसलिए एक अद्यतन विचार रखना ठीक है।
  • ऐसा लग रहा है जैसे आप एक सौदेबाजी कर रहे हैं पता करें कि एक पेशेवर सेवा आपको जो करना है वह करने के लिए कितना चार्ज होगा। कम कीमतों में अधिक लोगों को आप किराया देंगे। यदि आप सहेजने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे जल्दी से करना चाहते हैं, लेकिन आप शायद बागवानी के लिए लोगों को $ 100 प्रति घंटे चार्ज करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 04
    4
    उन लोगों को ढूंढें जो आपको किराया देते हैं यात्रियों को रखें, परिवार के सदस्यों से पूछें कि उन्हें अपनी सेवाओं की ज़रूरत है और उन लोगों से पूछें, जिनसे आप अपने बच्चों की देखभाल करने वाले बच्चों की देखभाल करें। यह कई लोगों को आपके बच्चों की देखभाल सेवाओं के बारे में जानने की अनुमति देता है सुनिश्चित करें कि आपके संभावित ग्राहकों को पता है कि आप कौन हैं, आप क्या पेशकश करते हैं और वे आपसे कैसे संपर्क कर सकते हैं।
  • यदि आप पड़ोस में रहते हैं, तो दरवाजे पर दस्तक दें। अपने आप को परिचय दें और अपने नए व्यापार के बारे में बात करें सामान्य तौर पर, लोगों को पड़ोस से एक लड़की की नियुक्ति के विचार पसंद है
  • एक ऐसी जगह ढूंढें जहां आप अपने ग्राहक बनना पसंद करते हैं। यदि आप लॉन घास करना चाहते हैं, तो एक स्थानीय सार्वजनिक स्थान पर एक फ़्लायर लटकाएं।
  • किसी को मत बताना, जिसके लिए आपको पैसे चाहिए। इसके बजाय, उन्हें बताएं कि आप कैसे काम पर रखने से उनकी ज़िंदगी सरल या बेहतर बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, पत्तियों को लेने की पेशकश न करें, उनके लिए कम काम बेच दें और एक सुंदर उद्यान।
  • एक जॉब प्राप्त करने के लिए मनी मनीज़ इमेज के शीर्षक वाला इमेज बहुत युवा है 05
    5
    एक कार्य शेड्यूल बनाएं अपने समय की योजना बनाएं और आप जितने घंटों का कहना है, उतना काम करें। यदि आप बच्चों का ख्याल रखना चाहते हैं, तो हर शुक्रवार रात किसी नानी की जरूरत के लिए देखो, अगर वह दिन आपके द्वारा चुने जाने का है। यदि आप पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, जितनी बार आप यह कर सकते हैं।
  • काम करो यदि आप एक दिन की शुरुआत पूरी करते हैं, तो बाकी दरवाजे पर दस्तक देकर या फ्लायर रखने वाले लोगों को अपना समय बिताने का काम करें। स्टोर बंद न करें, क्योंकि कोई भी खरीदता नहीं है।
  • काम जल्दी करो यदि आप लॉन घास करना चाहते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि यह बहुत अधिक समय बिताने और अधिक चार्ज करने के लिए चालाक होगा, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं है।
  • Video: कितना प्यारा है सिंगार तेरी लेऊं नजर उतार कृष्ण भजन/Kitna Pyara Hai Singar Teri leu Najar Utar

    एक जॉब के चरण 06 के लिए मनी मनी जब आपको बहुत युवा हैं
    6
    दृढ़ रहता है। पहली बार एक अच्छी नौकरी करें और अस्थायी रूप से कुछ नियमित रूप से काम करें। पूछें कि क्या आप एक ही समय और उसी कीमत के लिए अगले सप्ताह वापस कर सकते हैं। नए ग्राहकों को खोजने के लिए संतुष्ट ग्राहक के साथ वापस करना बहुत आसान है
  • यदि ग्राहक संतुष्ट है, तो उससे पूछें कि आप अन्य लोगों के लिए अनुशंसा करें। इसके अलावा, पूछें कि क्या आप अपने लिए एक बैठक की व्यवस्था कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 07 कदम
    7
    अगर आप अधिक पैसा कमा सकते हैं तो यह देखने के लिए थोड़ा अतिरिक्त काम करने की कोशिश करें यदि आप एक और नौकरी देखते हैं जो आप कर सकते हैं, तो पूछें कि क्या वह आपको करने के लिए किराया करने के लिए तैयार होगा। कचरे को बाहर निकालें और बच्चों को ध्यान में रखते हुए घर को साफ करें, फिर एक अतिरिक्त या अधिक पैसे के लिए साफ करने की पेशकश करें। झाड़ियों का ख्याल रखना जब आप लॉन घास देते हैं या ऐसा करने की पेशकश करते हैं। पूछें कि क्या उनके पास घर के आसपास कोई अन्य अजीब काम है जो आप कर सकते हैं।
  • यदि आप एक घर में विभिन्न नौकरियां कर सकते हैं, तो इसके लायक है। दिन के दौरान आपको पड़ोस में अपनी चीज़ों को नहीं लेना पड़ेगा। सिर्फ एक जगह पर जाना और वहां काम करना।
  • विधि 2
    बच्चों की देखभाल करें

    एक नौकरी पाने के लिए मज़ेदार जब आप बहुत युवा
    1
    अपने पड़ोस में माता-पिता खोजें बच्चों के लिए देखभाल मज़ेदार है, बहुत आसान है और माता-पिता हमेशा कुछ खाली समय के लिए एक दाई की तलाश करते हैं। अपने माता-पिता से बात करें ताकि वे अपने दोस्तों या पड़ोसियों को इस क्षेत्र में बता सकें कि उन्हें एक दाई की जरूरत हो। अपने पड़ोस में बच्चों के माता-पिता के बारे में सोचो और उनके साथ बात करो।
    • अपने घर के करीब रहो जब आप शुरू करते हैं, तो अपने लिए एक घर चुनना सुनिश्चित करें, इसलिए यदि आवश्यक हो तो आपके माता-पिता आपकी मदद कर सकते हैं। यदि कोई आपातकालीन स्थिति है, तो आप घर के करीब होंगे।
    • यदि आप किसी अपार्टमेंट परिसर में रहते हैं, तो पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। बच्चों की देखभाल करने और उन्हें घर पर छोड़ने की पेशकश - इस तरह, यदि आवश्यक हो तो आपके माता-पिता आपकी सहायता कर सकेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 09 कदम
    2
    एक सीपीआर कक्षा ले लो. शिशुओं को विश्वसनीय होना चाहिए, खासकर यदि आप लोगों को नहीं जानते हैं कि आप किससे सेवा की पेशकश करेंगे बच्चों की देखभाल करने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने का एक शानदार तरीका सीपीआर की एक छोटी कक्षा लेना और सीपीआर डिग्री प्राप्त करना है।
  • सामान्य तौर पर, नैनियों को कम से कम 12 या 13 वर्ष का होना चाहिए। आपको वृद्ध होने की ज़रूरत है ताकि आप उन बच्चों का ध्यान रखें जिनके बारे में आपका सम्मान होता है और आप स्वयं की देखभाल कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 10 कदम
    3
    बच्चों के मनोरंजन के लिए कुछ रचनात्मक विचार तैयार करें नानी होने के सबसे अच्छे हिस्से में से एक यह है कि आप छोटे बच्चों के साथ बाहर जा सकते हैं और कुछ घंटों के लिए खेल सकते हैं (और इसके लिए भुगतान)। एक अच्छी दाई बनने के लिए, बच्चों के साथ समय बिताने के लिए कई मजेदार विचार तैयार करें, फिर आप काम करने के लिए तैयार होंगे। निम्नलिखित में से कुछ चीज़ें लाएं:
  • कुछ गेम
  • कुछ किताबें
  • कुछ कला परियोजनाएं
  • कुछ पुराने खिलौने
  • आउटडोर या खेल की चीज़ें के लिए कुछ खिलौने
  • छिपाने के लिए कुछ सामग्री
  • इमेज का शीर्षक, मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 11
    4
    माता-पिता के निर्देशों को सुनो। बच्चों की देखभाल सिर्फ खेल और मजेदार नहीं है बच्चे की उम्र के आधार पर और आप कितनी देर तक उसका ध्यान रखेंगे, आपको उसे खिलाना, उसे स्नान करना, उसे तैयार करना, उसे बिस्तर पर डालना और उसके डायपर को भी बदलना पड़ सकता है। ध्यान से सुनो और जो कुछ भी करना है उसे लिखिए, ताकि जब माता-पिता को छोड़ दें तो आपके पास एक समीक्षा पत्र होगा
  • अगर आपको नहीं पता कि कैसे कुछ करना है, ईमानदार हो और माता-पिता से पहले जाने से पहले आपको सिखाने के लिए कहें कई प्रश्न पूछने से यह पता चलता है कि आप अच्छे श्रोता और गंभीर कार्यकर्ता हैं।
  • इमेज का शीर्षक मनी करें जब आप जॉय हो रहे हैं तो नौकरी पाने के लिए 12 कदम
    5
    धीरज रखो छोटे बच्चे समस्याग्रस्त हो सकते हैं यह 30 मिनट के लिए बाहर जाने और खेलना मजेदार हो सकता है, लेकिन एक ही गेम के साथ 3 घंटे खर्च नहीं कर सकता बच्चों की देखभाल करने वाले बच्चों को धीरज और शांत रहना पड़ता है ताकि वे जितनी संभव हो उतनी ज्यादा नियंत्रण में रह सकें।
  • याद रखें: आप मज़ेदार नहीं हैं। यदि वे आपको मज़े करने के लिए भुगतान करते हैं, तो हर कोई यह कर सकता है। इसे एक कारण के लिए काम कहा जाता है परेशान मत हो क्योंकि बच्चों को एक पंक्ति में दूसरी बार "निडो खोजना" देखना है।
  • इमेज का शीर्षक, मनी मनीज जब आप हैं तो यौग के लिए नौकरी पाने के लिए चरण 13
    6
    दृढ़ रहें नैनियों को अधिकार है और स्थिति का नियंत्रण है। जब बच्चों को सोने के लिए समय लगता है, तो उन्हें आप को हेरफेर न करने दें यथासंभव दृढ़ रहें और आपको उम्मीद है कि बच्चे को हेरफेर करने की कोशिश करें। शांत और दृढ़ता से बोलें और सभी समय में कमरे में वयस्क व्यक्ति हो। तुम क्या करते हो पर ध्यान केंद्रित रहो
  • कई बच्चे बेबीसिटर्स का सम्मान नहीं करेंगे और चीजों की तरह बातें करेंगे "तुम मेरी माँ नहीं हो" जब आप उन्हें कुछ करने की कोशिश करते हैं जो वे करना नहीं चाहते हैं आपको चुनौती दी जानी चाहिए और आपको यह करना चाहिए कि आप अग्रिम में क्या करेंगे।
  • अगर बच्चा आपके साथ बहस करना चाहता है या अति सक्रिय होने लगा, तो उसे नाटक में खींचें न दें शांत और शांत रहें और एक अन्य गतिविधि के साथ बच्चे को विचलित करें।
  • कभी-कभी, जब बच्चे उत्साहित होते हैं, तो एक हल्का नाश्ता उन्हें शांत करने में मदद करेगा ज्यादातर बच्चे स्वीकार नहीं करेंगे कि उन्हें भूख लगी है, लेकिन मेज पर सेब के कुछ स्लाइस डाल दिया और तुरंत उन्हें खाएं



  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 14
    7

    Video: कैसे बनते हैं पायलट, क्या होती है सैलरी...जानिए सब कुछ यहां

    मदद के लिए पूछें, अगर आपको इसकी ज़रूरत है शायद आपको समस्या की समस्या का सामना करना चाहिए बच्चे अगर आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यदि आवश्यक हो, तो आपको तैयार किया गया है। अपने पड़ोस में एक मित्र को ढूंढें जो आकर आप की सहायता कर सकते हैं जब आप बच्चे की देखभाल करते हैं या अपने माता-पिता को फोन करते हैं, अगर आपको लगता है कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं।
  • आपातकाल के मामले में, हमेशा माता-पिता को फोन करके आपातकालीन नंबरों को अपने देश में बुलाएं यदि कोई गंभीर हो आपातकाल के मामले में कार्य करने से डरो मत यह एक अच्छा नानी का संकेत है
  • विधि 3
    बागवानी करो

    इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 15
    1
    उन बगीचों की तलाश करें जो एक बड़े समूह में हैं। यदि आप अपने स्वयं के लॉन और अपने माता-पिता के घर के आसपास हर किसी को छाँट सकते हैं, तो आप अच्छे आकार में हैं। आप सभी लॉन को एक बार में छाँट सकते हैं, सभी पत्तियों को हटा सकते हैं और एक ही समय में बागानों का ख्याल रख सकते हैं। यह काम का एक लंबा दिन होगा जिसमें आपको कई बार भुगतान किया जाएगा।
    • यदि आप ऐसे स्थान पर नहीं रहते हैं जिसमें कई उद्यान हैं, तो आप अभी भी ऐसा कर सकते हैं। बस एक पड़ोस में जाओ जहां एक ही पड़ोस में संभव के रूप में कई उद्यान हैं। बगीचे के करीब हैं, यह काम करना आसान होगा।
    • बुजुर्ग पड़ोसी युवा लोगों को ऐसा करने के लिए किराया करने के लिए सबसे अधिक इच्छुक होंगे।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनी जब आप बहुत यॉंग को नौकरी पाने के लिए चरण 16
    2
    लॉन को छंटनी. गर्मियों के महीनों में पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका पड़ोसियों से पूछना है कि आप अपने लॉन को छँटाएं। लॉन घास एक गंभीर समस्या हो सकती है और आप इसे अपने खाली समय में कर कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
  • यदि आपके पास घास काटने की मशीन की पहुंच नहीं है, तो अपने माता-पिता से पूछें कि उपकरण के खर्चों के लिए आपको पैसा उधार लेना है। एक जन्मदिन की उपस्थिति के रूप में एक पुराने घास काटने की मशीन के लिए पूछें
  • कुछ मामलों में, लोग चाहते हैं कि आप अपने उपकरण का उपयोग करें, यदि उपलब्ध हो। यदि आप अपने ट्रिमर्स का उपयोग कर सकते हैं तो यह बेहतर होगा
  • सामग्री के लिए कुछ पैसे अलग करें यदि आप लॉन काटते हैं, तो आपको ईंधन से भरा टैंक और जाने के लिए तैयार होने के लिए भुगतान करना होगा। या पूछें कि क्या आपके माता-पिता आपको ईंधन के लिए भुगतान करने में मदद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब से नौकरी पाने के लिए भी युवा हैं, तो चरण 17
    3
    पत्तियों को उठाएं और बचाव को छँटाएं. देर से गर्मियों और शुरुआती गिरावट में, आप कम और कम ट्रिम करना शुरू कर देंगे, लेकिन आपके ग्राहकों को बगीचे में अन्य चीजों को करने की आवश्यकता होगी। पत्तियों को इकट्ठा करने के लिए तैयार, उन्हें एक बैग में डाल दिया और अन्य कचरे के बगीचे को साफ करें, जैसे एकोर, शाखाएं और अनानास
  • इस नौकरी के लिए, आप सभी की जरूरत है एक मजबूत रेक और कुछ बैग पत्तियों के लिए। कुछ मामलों में, आपको बैग की ज़रूरत नहीं पड़ती है सस्ते, हल्के और आसान
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 18
    4
    सर्दियों में कार के प्रवेश द्वार से बाहर बर्फ ले लो. जब सर्दी आती है, तो छंटाई का कारोबार घट सकता है। लेकिन कई क्षेत्रों में यह किसी को बर्फ की देखभाल करने के लिए ले जाएगा ठंड शुरू होने पर काम करना बंद न करें। एक अच्छा बर्फ फावड़ा प्राप्त करें और कारों के प्रवेश द्वार और अपने पड़ोसियों के मार्गों को हटाने की पेशकश करें।
  • छवि का शीर्षक, मनी मनी करें जब आप बहुत युवा हैं, तो नौकरी पाने के लिए चरण 1 9
    5
    वसंत में गटर साफ करें लंबे सर्दियों के बाद, नाले स्थिर रहने और अच्छी सफाई की आवश्यकता होती है। अधिकतर, इसका मतलब है कि पत्तियों और कंकड़े वाली शाखाओं को गटर से निकालने और उन्हें बैग में डाल देना।
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी महान जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं, तो नालियों को नियमित रूप से साफ़ करने की आवश्यकता होती है ताकि उन्हें शाखाओं, पत्तियों और अन्य मलबे को रोकने की आवश्यकता हो।
  • चूंकि इसमें एक सीढ़ी या छत पर चढ़ना शामिल है, इसलिए इन सभी नौकरियों का यह सबसे खतरनाक हो सकता है। शायद आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके माता-पिता आपको ऐसा करने की अनुमति दें।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनी जब आप बहुत यॉंग को नौकरी पाने के लिए चरण 20
    6
    आपके क्षेत्र में फसल के साथ सहायता करें ग्रामीण इलाकों में, कई किसानों और फलों के उत्पादक फसल के मौसम के दौरान फल की खेती करने में मदद करने के लिए छोटे बच्चों को भेंट करेंगे। यदि आप कहीं भी रहते हैं जहां बहुत सी कृषि है, तो स्थानीय खाद्य भंडार और ग्रामीण आपूर्तिकर्ताओं की दृष्टि खो न दें, अगर किसानों को लोगों को भर्ती करने की ज़रूरत होती है यह कठिन काम हो सकता है, लेकिन यह अल्प अवधि भी हो सकता है (अधिकतर कुछ सप्ताह) और आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। निम्न कार्य किशोरों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध हो सकते हैं:
  • आड़ू, सेब, चेरी और जामुन जैसे फल ले लीजिए
  • अंगूर के अंगूर की बेल
  • गेहूं या अन्य अनाज की सहायता प्रक्रिया
  • आलू निकालें
  • मकई के कान निकालें
  • चिकन अंडे ले लीजिए
  • विधि 4
    अन्य तरीकों से पैसे कमाएं

    इमेज का शीर्षक है मनी मनीज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 21
    1
    चलने के लिए कुत्तों को ले जाओ एक छोटे से शुल्क के लिए अपने पड़ोसियों के कुत्तों को लेने का प्रस्ताव। अगर आपके पास पालतू जानवरों के साथ कई पड़ोसी हैं और आप कुत्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं, तो यह अतिरिक्त पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
    • अपने गर्मी की छुट्टी के दौरान, दिन के दौरान काम करने वाले पड़ोसियों के बारे में सोचो। यदि आप करीबी हैं और जब आप कुछ नहीं करते हैं तो आप टहलने के लिए कुत्ते को ले सकते हैं, यह आसान पैसा होगा
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 22
    2

    Video: Joote do Paise lo with lyrics | जूते दो पैसे लो गाने के बोल | Hum Aapke Hai Kon | Salman, Madhuri

    अपने घर में घर का काम करो पैसे के लिए अधिक जिम्मेदारियों के बारे में अपने माता-पिता से बात करें यदि आप उन चीजों को करने के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं जिन पर विचार किया जा सकता है "काम" और आपको अपने घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, यह आसान पैसा होगा आपके माता-पिता आपको पड़ोसियों के लिए भी सुझा सकते हैं। एक दिन, नीचे वर्णित सब कुछ करें और फिर अपने माता-पिता को बताएं कि आप नियमित रूप से आपको भुगतान करते हैं तो आप ऐसा करेंगे:
  • रसोई साफ करें और व्यंजन धोएं
  • कचरा बाहर निकालें
  • कमरे का आदेश दें
  • बाथरूम का आदेश दें
  • गैरेज और अटारी को ठीक करें
  • अपने कमरे को बहुत साफ रखें
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 23 कदम
    3
    यह कंप्यूटर या फ़ोन से संबंधित समस्याओं वाले लोगों की सहायता करता है यदि आप कंप्यूटर के साथ अच्छे हैं, तो आप उन कौशलों को उन लोगों तक बेचना सकते हैं जो तकनीक के साथ-साथ आप समझ भी नहीं सकते हैं।
  • आप लोगों को ईमेल खाते, फेसबुक पेज और अन्य सोशल नेटवर्क सेट अप करने में मदद कर सकते हैं। लोगों को फ़ोटो अपलोड करने और उन्हें संपादित करने में सहायता करें। उन्हें प्रिंट और कॉपी करने में सहायता करें
  • वृद्ध लोगों को देखो जो प्रौद्योगिकी को समझने की आवश्यकता है अपने दादा दादी से शुरू करें और पता करें कि क्या कंप्यूटर से संबंधित समस्याओं के साथ मदद करने के लिए आप अपने दोस्तों या अन्य परिचितों से बात कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए 24 कदम
    4
    अपने माता-पिता से पेंशन के लिए पूछें यदि आप पैसे चाहते हैं और आप एक बच्चा हैं, तो कुछ माता-पिता इसे देने को तैयार हैं। उनसे विशिष्ट कार्य के बारे में उनसे बात करें जो आप घर पर कर सकते हैं या आप पैसे कमाने में मदद करने के लिए स्कूल में कर सकते हैं। यदि आप अच्छे ग्रेड के लिए धन प्राप्त कर सकते हैं, तो स्कूल में प्रयास करें यदि आप पालतू जानवर, बागवानी या किसी अन्य कार्य की देखभाल के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं, तो यह करें।
  • यदि आप अपने माता-पिता से पेंशन नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक अलग रणनीति का प्रयास करें अगली बार जब आपका जन्मदिन होता है तो उपहार के लिए मत पूछो, लेकिन पैसा।
  • इमेज का शीर्षक, मनी मनीजज आप कब युवा हैं तो नौकरी पाने के लिए चरण 25
    5
    कुछ बेचना. आपको छोटी स्थिति में चीजों को बेचने के लिए वयस्क होने की ज़रूरत नहीं है यदि आप अतिरिक्त पैसा कमाते हैं, तो आप कुछ बेच सकते हैं और लाभ कमा सकते हैं यदि कीमत सही है पैसे के लिए चीजें बेचने के बारे में विशिष्ट सलाह के लिए निम्नलिखित लेख पढ़ें
  • बेक किए गए सामान बेचें
  • नींबू पानी का खड़ा खोलें
  • संगीत चलाएं या गाओ
  • भोजन बेचें
  • होममेड गहने बेचें
  • अपनी कला बेचें
  • युक्तियाँ

    • उचित कीमतों की स्थापना यदि कीमतें बहुत अधिक हैं, तो कोई भी आपकी सेवाओं को नहीं चाहता है
    • यदि आप घर से दूर काम करते हैं, तो सुनिश्चित करने के लिए एक संचार उपकरण रखें।
    • हमेशा उन लोगों के साथ सावधान रहें, जिनके साथ आप काम करते हैं, क्योंकि वे अब भी अजनबी हैं।
    • यदि आपको कोई पालतू लगता है, तो उसे अपने मालिक को लौटा दें यह आपको इनाम देगा

    चेतावनी

    • साथ ही हर किसी के साथ दयालु और ईमानदार रहें किसी को एक निर्देष सेल्समैन पसंद नहीं है
    • यह केवल उन लोगों की सहायता करता है जिन पर आप भरोसा रख सकते हैं कि वे सुरक्षित रहें।
    • चीजों को बेचने से पहले हमेशा अपने माता-पिता को बताइए।
    • कुछ नौकरियों के लिए दरवाजे से जाने की आवश्यकता होती है और जिन लोगों को आप अपने आस-पड़ोस में नहीं जानते हैं, उन्हें जाना पड़ता है। यह विश्वसनीय नहीं है कि आप सुरक्षित हैं यह सुनिश्चित करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है
    • काम सुरक्षित सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com