ekterya.com

कॉलेज में अतिरिक्त पैसा कैसे बनाया जाए

यदि आप कॉलेज में हैं, तो आपको अतिरिक्त पैसा बनाने की आवश्यकता हो सकती है। सामाजिककरण विश्वविद्यालय के अनुभव का एक महत्वपूर्ण पहलू है, लेकिन सलाखों, रेस्तरां और घटनाओं का खर्च पैसे। इसके अलावा, आपको शायद भोजन, शिक्षा और आवास के लिए भुगतान करना होगा। कक्षाओं के अपने तंग कार्यक्रम में नौकरी के लिए समय खोजना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आपको एक लचीला नौकरी मिल सकती है जो आपको कुछ हद तक अपने खुद के घंटे सेट करने की अनुमति देती है। आप उन चीज़ों को भी बेच सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, जैसे कि पुराने कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों। लागत के लिए कुछ सेवाएं प्रदान करने की कोशिश करें शिक्षण या उनके काम को संपादित करने के लिए अन्य छात्रों को चार्ज करें। आप निश्चित राशि के लिए एक कार्य (जैसे कपड़े धोने का काम) करने की पेशकश भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक लचीला नौकरी खोजें

कॉलेज के चरण 1 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
1
एक अस्थायी रोजगार एजेंसी में साइन अप करें अपने खुद के अनुरोध के बाद अनुरोध भेजना मुश्किल हो सकता है एक अस्थायी एजेंसी आपके फिर से शुरू करेगी और आपकी कौशल सेट की समीक्षा करेगी। एजेंसी आपके समय-सारिणी में अस्थायी नौकरियां ढूंढने में आपकी सहायता कर सकती है। न केवल आपको अतिरिक्त पैसे कमाने में मदद मिलेगी, लेकिन आपके पास फिर से शुरू करने के लिए विविधता लाने का अवसर होगा।
  • आप स्थानीय अस्थायी रोजगार एजेंसियों ऑनलाइन पा सकते हैं यह संभावना है कि आप अपनी वेबसाइट के माध्यम से अपना फिर से शुरू कर सकते हैं। यह भी संभावना है कि आप व्यक्ति में जा सकते हैं। यदि आप पंजीकरण के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो सेवा के घंटों के दौरान एजेंसी को कॉल करें
  • कई अस्थायी कार्य एजेंसियों में प्रशासनिक और डेटा एंट्री जॉब शामिल हैं I इन नौकरियों को आसानी से एक कॉलेज कार्यक्रम में फिट कर सकते हैं, खासकर यदि आपको रात में या सप्ताहांत के दौरान काम करना है।
  • करों के बारे में एजेंसी से पूछना सुनिश्चित करें कुछ एजेंसियां ​​आपके भुगतान से करों को नहीं निकालेगी और आप स्वयं राज्य और संघीय करों का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • कॉलेज चरण 2 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    2
    सप्ताहांत या छुट्टियों के दौरान पालतू जानवरों की देखभाल करें यदि आप अपने पालतू जानवरों को याद करते हैं, पालतू जानवरों की देखभाल के लिए अतिरिक्त पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। यदि आप सप्ताहांत या छुट्टियों के दौरान निशुल्क हैं, तो एक पालतू बैठनेवाला के रूप में काम करने की पेशकश करें अगर आपके पास दोपहर में मुफ्त समय है, तो आप दिन के दौरान काम करने वाले लोगों के कुत्तों को भी ले जा सकते हैं। चूंकि विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में 9 की पारंपरिक रूटीन नहीं है। मीटर। 5 पी के लिए मी, दिन के दौरान काम करने वाले लोगों का आभारी होंगे कि आप अपने पालतू जानवरों की देखभाल करेंगे।
  • आप ऑनलाइन नौकरियों की तलाश कर रहे हैं वेबसाइटों, जैसे डॉगवीके, आपको आस-पास के स्थानों में एक कुत्ते सीटर के रूप में नौकरी के लिए ढूंढने और आवेदन करने में सहायता कर सकती हैं।
  • आप अपनी सेवाओं पर भी स्वयं का प्रचार कर सकते हैं। पशु चिकित्सा क्लीनिक और कुत्ते पार्क जैसे जगहों पर जगहें अपनी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए Craigslist पर कुछ पोस्ट करें
  • हालांकि, सावधान रहें। यदि आप ऑनलाइन नौकरी बोर्ड से किसी के साथ मिलते हैं, तो हमेशा किसी सार्वजनिक स्थान पर मिलें।
  • कॉलेज के चरण 3 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    स्वतंत्र लेखन कार्य के लिए देखो यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो आप बहुत कुछ लिख सकते हैं। कई वेबसाइटें हैं जहां आप छोटे लेखन नौकरियां पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, $ 50 के लिए एक ब्लॉग पोस्ट एक हफ्ते में कई बार आपको अतिरिक्त पैसे कमाने में मदद कर सकता है।
  • फ़ेवर, अपवर्क और फ्रीलांसर जैसी साइटें आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती हैं। आपको एक प्रोफाइल बनाने की ज़रूरत है, फिर नौकरियों को लिखने के लिए ढूंढने और लागू करने में सक्षम हो।
  • आप करियर परामर्शदाता से भी बात कर सकते हैं स्कूल में कैरियर काउंसलर आपको एक स्वतंत्र के रूप में एक लेखन नौकरी पाने के लिए निर्देशित कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अतिरिक्त पैसे कमाएँ कॉलेज चरण 4 के दौरान
    4
    उबेर या लिफ़्ट के लिए ड्राइव यदि आपके पास कार है और एक निर्बाध ड्राइविंग रिकॉर्ड है, उबेर या लयफ एक कॉलेज के छात्र के रूप में पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है आप अपने खुद के काम के घंटे सेट कर सकते हैं, ताकि आप काम कर सकें, जब आपके लिए सुविधाजनक हो।
  • आप सप्ताहांत पर या स्कूल से पहले और बाद में काम कर सकते हैं
  • यदि आप एक विश्वविद्यालय शहर में रहते हैं, तो आप सप्ताहांत पर काम कर बहुत पैसा कमा सकते हैं जो छात्र बार में बाहर जाते हैं, उन्हें घर वापस आने की आवश्यकता होगी।
  • कॉलेज चरण 5 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    5
    देखें कि क्या आप किसी के लिए नोट ले सकते हैं विकलांग लोगों को उनके लिए नोट लेने के लिए लोगों की आवश्यकता हो सकती है। स्कूल ऐसा करने के लिए छात्रों को किराए पर ले सकता है। विश्वविद्यालय में, आप कक्षाओं में भाग लेने और नोट लेने के लिए तैयार रहेंगे। पैसे के लिए इसे करने की कोशिश करो
  • नोट लेने वाला के रूप में काम करने के अवसरों के बारे में कॉलेज परामर्शदाता से संपर्क करें। आप उन अन्य विद्यार्थियों से भी पूछ सकते हैं, जिन्होंने पहले ही नोट लेने वाले के रूप में काम किया है कि वे कैसे अपनी स्थिति प्राप्त करते हैं
  • विधि 2
    एक लागत के लिए ऑफर सेवाएं

    कॉलेज के चरण 6 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    1
    पैसे के लिए सर्वेक्षण करें अगर आपके पास वर्गों या स्कूल के बीच खाली समय है, तो कई वेब पेज आपको सर्वेक्षण करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। यद्यपि वेतन हमेशा उच्च नहीं होता है, यदि आप प्रत्येक दिन आपके डाउनटाइम के दौरान कुछ सर्वेक्षण करते हैं, तो आप अतिरिक्त पैसा जोड़ेंगे।
    • आप वेब पेजों के परीक्षण के लिए भुगतान करने वाली कंपनियों के लिए भी खोज सकते हैं आपको साइट ब्राउज़ करने में कुछ घंटों खर्च करना होगा और उसके बाद उसमें अपने अनुभव की समीक्षा करने के लिए एक सर्वेक्षण का समाधान करना होगा।
  • एक्स्ट्रा-मेक-मनी-दौरान-कॉलेज-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कॉलेज चरण 7 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं छवि

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    2
    पैसे के लिए अपनी फोटोग्राफिक कौशल का उपयोग करें यदि आपके पास चित्र लेने के लिए प्रतिभा है, तो आप कुछ पैसे कमा सकते हैं। यदि आपके पास गुणवत्ता वाले फ़ोटो के साथ एक छोटा पोर्टफोलियो है, तो उसे वेब पेज पर या किसी ब्लॉग पर रखें फिर, एक फोटोग्राफर के रूप में अपनी सेवाओं को बढ़ावा दें उचित लागत के लिए संकायों में फोटोग्राफिक घटनाओं के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें
  • आप ऑनलाइन फोटोग्राफी के माध्यम से भी पैसे कमा सकते हैं वेब पेज, जैसे कि Dreamstime, आपको अपने बेहतरीन फोटो अपलोड करने की अनुमति देता है। हर बार जब कोई आपकी छवियों में से एक को डाउनलोड करता है, तो आपको भुगतान प्राप्त होगा।



  • कॉलेज चरण 8 के दौरान अतिरिक्त पैसा कमाएं
    3
    अन्य छात्रों को सिखाना यदि आपके पास किसी विशेष विषय में प्रतिभा है, तो अपने कौशल को ट्यूटर के रूप में पेश करें। विद्यार्थियों को किसी विशेष विषय को सिखाने की पेशकश करने वाले संकायों में प्लेस फ्लियर। आप इन फ़ोटो को प्रासंगिक स्थानों में रख सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि मठ क्लासेस को वेल्स हॉल में पढ़ाया जाता है, तो वहां एक निजी मठ ट्यूटर के रूप में अपनी सेवाओं को बढ़ावा देने वाले यात्रियों को जगह दें।
  • ज्यादातर ट्यूटर प्रति घंटे 20 से 40 डॉलर के बीच का शुल्क लेते हैं। हालांकि, यदि आप अन्य छात्रों को लक्षित करते हैं, तो आपको थोड़ा कम चार्ज करके प्रतिस्पर्धा से बाहर निकलने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह, आपको अधिक ग्राहक प्राप्त करने और आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना है, हालांकि आप प्रति घंटे कम कमाते हैं
  • कॉलेज के चरण 9 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    4
    कपड़े धोने के लिए ऑफर कई कॉलेज के छात्र कपड़े धोने को नापसंद करते हैं यदि आपके होमवर्क के साथ समस्या नहीं है, तो अपने शयनकक्ष में लॉन्ड्री सेवाएं प्रदान करें। आप कपड़े धोने के 10 डॉलर प्रति लोड, साथ ही वॉशिंग मशीनों के संचालन की लागत भी लगा सकते हैं। यदि आप छात्रों को साफ, जोड़कर कपड़े दे सकते हैं, तो वे महसूस कर सकते हैं कि अपने स्वयं के कार्यक्रमों से छुटकारा पाने के लिए एक छोटी सी लागत है।
  • कॉलेज के चरण 10 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    5
    पैसे के लिए निबंध संपादित करें यदि आप अंग्रेजी या लेखन का अध्ययन करते हैं, तो संपादन कौशल उच्च मांग में हैं अंग्रेजी के पूर्व ज्ञान के बिना छात्रों को कुछ पाठ्यक्रमों के लिए दस्तावेज़ लिखने की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें शायद संपादन सेवाओं की आवश्यकता है
  • आप संकायों या ऑनलाइन में अपनी सेवाओं का प्रचार कर सकते हैं। आप एक घंटे की दर से शुल्क ले सकते हैं या संपादित किए गए कार्य के लिए निर्धारित राशि का शुल्क ले सकते हैं।
  • यदि आप एक स्वतंत्र के रूप में संपादन सेवाएं प्रदान करते हैं, तो आप अपना खुद का शेड्यूल सेट कर सकते हैं। यह आपको एक व्यस्त विश्वविद्यालय की रूटीन में अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए गतिविधियों को समायोजित करने में सहायता कर सकता है।
  • विधि 3
    व्यक्तिगत आइटम बेचें

    कॉलेज के चरण 11 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    1
    ऐसी घटनाओं के लिए टिकट बेचें जो आप उपस्थित नहीं होंगे यदि आप किसी कॉन्सर्ट या स्पोर्टिंग इवेंट में भाग नहीं ले सकते हैं, तो टिकट पर खर्च किए गए पैसे को बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। आप छात्र कीमतों पर एक घटना के लिए कुछ अतिरिक्त टिकट खरीदने की कोशिश भी कर सकते हैं फिर, उन्हें मित्रों और रिश्तेदारों को बेच दें जो एक अतिरिक्त लागत के लिए आपके विश्वविद्यालय में नहीं जाते हैं
    • यदि आप एक महान खेल संस्कृति के साथ एक विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो फुटबॉल के लिए टिकट और बास्केटबॉल खेल विशेष रूप से मांग में हैं
  • कॉलेज के चरण 12 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    2
    पुनर्विक्रय पाठ्यपुस्तकों साल के अंत में कई छात्रों ने विश्वविद्यालय की किताबों की दुकानों में पुराने पाठ्यपुस्तकों को पुन: पेश किया। हालांकि, पुनर्विक्रय की कीमतें कम होती हैं। आप पुस्तकों को अपने दम पर फिर से बेचना चाहते हैं। हो सकता है कि आपको इस तरह से अधिक धन मिलता है।
  • BookScouter वेबसाइट आपको उस कीमत का एक विचार देगा, जिस पर आप एक विशिष्ट उपयोग की गई किताब बेच सकते हैं। फिर, आप उस कीमत के लिए पुस्तक ऑनलाइन बेचने का प्रयास कर सकते हैं या किसी अन्य छात्र को उसी कीमत के लिए फिर से बेचना कर सकते हैं।
  • आप इस्तेमाल की गई पुस्तकों के लिए एक स्थानीय बुकस्टोर भी जा सकते हैं। अगर आपके पास एक ऐसी किताब है जो अच्छी स्थिति में है, तो आप इसे वहां बेच सकते हैं
  • कॉलेज के चरण 13 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं
    3
    अपने पुराने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बेचें अगर आपने एक नया फोन या नया लैपटॉप खरीदा है, तो पुरानी एक को फेंक न दें आप पुरानी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को फिर से ऑनलाइन या फिर इस्तेमाल किए गए इलेक्ट्रॉनिक स्टोर के माध्यम से फिर से बेचना सकते हैं। लोगों को भागों की आवश्यकता हो सकती है या किसी प्रयोग किए गए लैपटॉप का उपयोग करना चाहेगा क्योंकि यह एक नए से कम महंगा है
  • कॉलेज चरण 14 के दौरान अतिरिक्त पैसे कमाएं छवि
    4

    Video: आशा वर्कर्स का मानदेय बढ़ा और मिलेंगे एंड्रायड फोन, हड़ताल खत्‍म || P24News

    अपने पुराने कपड़े बेचें आप ईबे जैसी वेबसाइटों पर अपने पुराने कपड़े खत्म कर सकते हैं आप स्थानीय बचत स्टोर से भी रोक सकते हैं और देखें कि क्या आपको पुराने कपड़े के लिए कुछ पैसा मिल सकता है। आप कंसाइनमेंट स्टोर्स के लिए भी खोज सकते हैं, जैसे थ्रेडअप
  • युक्तियाँ

    • आपके लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में वित्तीय सहायता कार्यालय से बात करें कार्यालय कर्मचारी आपको नए संकाय नौकरियों, नए छात्रवृत्ति और नए वित्तीय सहायता विकल्पों पर अपडेट कर सकते हैं।
    • भविष्य में छात्रों के दौरे के लिए कई संकाय आपको पैसे देंगे। शायद ये नौकरियों के इन प्रकारों की तलाश में लायक है
    • आपको ऐसा काम करने के लिए तैयार होना चाहिए जो आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते। कैफेटेरिया में काम करने जैसी नौकरियां विशेष रूप से मज़ेदार नहीं हो सकती हैं, लेकिन यदि आप निरंतर हैं तो वे इसके लायक हैं। भुगतान आमतौर पर इसके लायक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com