ekterya.com

घर से भागने के लिए और एक किशोरी के रूप में सड़क पर कैसे रहें

घर से दूर चलना खतरनाक है, और अनुशंसित नहीं है। यह मज़ेदार नहीं है जितना लगता है आपको अब से जीने के लिए भोजन और आश्रय की आवश्यकता होगी ... आप पर बलात्कार, पीटा, हमला किया जा सकता है या बुरा हो सकता है। यह लेख केवल आपको बताता है कि आप घर से कैसे भाग सकते हैं और सुरक्षित रह सकते हैं।

चरणों

Video: श्री कृष्ण भगवान जब गोकुल छोड़कर मथुरा जाते हैं तब राधा का रो रो कर बुरा हाल हो जाता है/like & shere

1
यदि यह एक अस्थायी समस्या (क्रोध या भावना) है, तो कृपया अन्य विकल्पों पर विचार करें। घर से दूर चलना बेहद खतरनाक है, और इसे केवल अंतिम उपाय के रूप में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यदि आप शारीरिक रूप से या यौन दुर्व्यवहार कर रहे हैं, तो कृपया पुलिस को कॉल करें, या एक विश्वसनीय वयस्क इन लोगों को एक अच्छा पालक घर मिल सकता है जहां आप रह सकते हैं, और जो भी आप पर अत्याचार कर रहे हैं, उसके खिलाफ शुल्क दर्ज किया जाएगा।
  • 2
    रहने के लिए एक जगह खोजें विकल्पों में बेघर, एक दोस्त के घर या सस्ते अपार्टमेंट के लिए एक आश्रय शामिल है, एक जगह जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं याद रखें, अगर आप अकेले हैं तो आपको एक असली नौकरी मिलनी होगी, लेकिन यदि आप बहुत कमजोर हैं, तो आपको किराया करने के लिए कानूनी नहीं है - आपको अपनी उम्र के बारे में झूठ बोलना पड़ सकता है आपको एक सामाजिक सुरक्षा कार्ड की आवश्यकता होगी (लेकिन आप इसे आय करों और इस तरह से इस्तेमाल के लिए ट्रैक कर सकते हैं), और आपकी उम्र के कारण आपको अपने माता-पिता की अनुमति के बिना किराए पर लेना मुश्किल हो सकता है। यंग, पैसे के बिना, पहचान के बिना और अकेले, यह काम नहीं करेगा
  • कानूनी मार्ग चलाना आपको एक मिल सकता है "अच्छा" दत्तक घर, लेकिन शायद यह इतनी अच्छी तरह से काम नहीं करेगा। लेकिन आप सुनिश्चित होने की अधिक संभावना है। आप यथार्थवादी होना है।
  • 3
    सवालों के जवाब देने के लिए तैयार कुछ लोग आपकी पृष्ठभूमि के बारे में प्रश्न पूछेंगे वे जानना चाहेंगे कि आप कहां हैं, आप क्यों हैं और इस तरह आपको उत्तर की आवश्यकता होगी
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो अपने आप को एक झूठी पहचान दें एक नाम और एक त्वरित बैकअप कहानी सामाजिक के मामले में पर्याप्त है, लेकिन यह ज़्यादा नहीं होना सावधान रहना होगा। कुछ मामलों में आपको अच्छी तरह से योजनाबद्ध और विस्तृत पहचान की आवश्यकता होगी, इसलिए तैयार रहें। आप संभवत: नकली विदेशी उच्चारण करना चाहते हैं, लेकिन अगर यह भी नकली या अतिरंजित नहीं है, और यह कहां से आ रहा है, तो यह सिर्फ ऐसा करते हैं, इसलिए लोग बहुत सारे सवाल नहीं पूछते हैं
  • 5
    सामान्य प्रश्नों का उत्तर दें। इससे आपको एक विचार मिल जाएगा कि आप एक नौकरी के लिए आवेदन करते समय क्या प्रश्न पूछ सकते हैं, और आप इसके बाद भी एक अच्छी प्रतिक्रिया तैयार कर सकते हैं:
  • आप यहां काम क्यों करना चाहते हैं? (काम या अवसर आपको आकर्षित क्यों करते हैं?)
  • भविष्य के लिए आपकी क्या योजनाएं हैं? (घमंड मत करना, अतिरंजित नहीं हो, या आप अक्सर यह मान सकते हैं कि "आप काम के लिए बहुत अच्छे हैं")।
  • इस नौकरी, व्यवसाय या कंपनी के बारे में आपको क्या पसंद है? (अपनी प्रशंसा के लिए एक गंभीर कारण दें या यह शायद नकली या सतही रूप से ध्वनि देगा)।
  • 6
    एक नोट आप चले गए हैं और तुम क्यों चले गए हैं अपने माता-पिता / अभिभावकों कह छोड़ने पर विचार करें, ताकि वे जानते हैं कि आप का अपहरण कर लिया नहीं थे। बेशक, अगर आपको वास्तव में दुर्व्यवहार किया गया है और आप कभी भी वापस नहीं लौट रहे हैं, तो धारणा आसान होगी। सब कुछ आपकी स्थिति पर निर्भर करता है।
  • 7
    न सिर्फ जाओ, पर अनुभाग पढ़ें "चीजें जिनकी आपको आवश्यकता होगी" जो नीचे है, और आप जितना भी कर सकते हैं और जो कुछ भी आपको लगता है वह उपयोगी हो सकता है।
  • 8
    दूर होने के लिए मुख्य क्षणों को ध्यान में रखें ये हैं: जैसे ही आपके माता-पिता सुबह-शाम सुबह बिस्तर पर जाते हैं, जैसे कि आप स्कूल जा रहे थे, या स्कूल के बाद, (लेकिन केवल तभी जब आपके माता-पिता को नौकरी मिलती है जो उन्हें स्कूल के बाद व्यस्त रखती है)। रात में अकेले यात्रा खतरनाक हो सकती है, इसलिए सुबह में छोड़ना सुरक्षित है
  • 10 - 120 सेकंड: सुनिश्चित करें! जैसे ही आप कर सकते हैं और एक बाइक पर आ जाओ, एक बस या एक मेट्रो स्टेशन के पास जाओ। ड्राइव न करें क्योंकि आपके माता-पिता यह जान सकते हैं कि आपकी कार नहीं है, और ड्राइविंग से चीजों को देरी हो सकती है और इसके अलावा, यह सुरक्षित नहीं है (संभव के रूप में शांत और शांत के रूप में दिखाई देता है, अच्छी तरह से पोशाक, आकर्षक नहीं, जैसे कि आप एक अनौपचारिक चर्च या आपकी दादी के घर जा रहे थे)। जितना संभव हो उतना दूर अपने घर से दूर हो जाओ, लौटने के लिए प्रलोभन को कम करने के लिए और सबसे महत्वपूर्ण, नियंत्रण प्राप्त करें
  • 2 - 180 मिनट: वास्तविक दुनिया का डर है जो अब आप पर डूब जाएगा। एक जगह पर चलो, जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं और आनंद लेते हैं, जैसे कि पार्क, स्टोर या लाइब्रेरी कभी-कभी लोग उस कदम को छोड़ देते हैं, यदि आप करते हैं, तो जितनी संभव हो उतनी दूर से घर आने की कोशिश करें। अपनी लय का पालन करें, आपके पास एक लंबा रास्ता तय करना है।
  • 3 - 72 घंटे: अब आप अपने दम पर हैं (जब तक आप किसी और के साथ नहीं होते, जिसे अनुशंसित नहीं किया जाता है), कहीं न कहीं जाएं जहां आपका परिवार आपको ढूंढने के बारे में नहीं सोचता है किसी अन्य शहर या राज्य में आने की कोशिश करें रिश्तेदारों के साथ मत जाओ जो आपको जाने के लिए समर्थन करते हैं यदि नहीं, तो वे आपके माता-पिता को आपके लिए आने के लिए कॉल करने का प्रयास करेंगे।
  • 3 - 365 दिन: फिर, एक अलग राज्य या शहर में जाने की कोशिश करें। आपको किसी अपार्टमेंट के लिए भुगतान करने की नौकरी मिलनी होगी।
  • एक छात्र शहर एक अच्छा विकल्प है, वहाँ कई सस्ते कमरे हो सकते हैं, और लोगों को युवा वयस्कों (जो कि बहुत छोटे लग सकता है) देखने के लिए नौकरी या रहने के लिए एक जगह तलाशने की उम्मीद है, इसलिए थोड़ा देखो वह एक रूढ़िवादी छात्र की तरह दिखता है, जैसे किसी पार्टी में नहीं जाता।
  • 9
    बहुत सारे परिवर्तन, अतिरिक्त कपड़े, टूथब्रश, टूथपेस्ट, हेयरब्रश, एक कपड़ा, शैम्पू और एक टोपी / छाता के साथ पैसे और एक बैग लें।
  • 10
    सेल फ़ोन उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन अपना नंबर या सिम कार्ड बदलना एक अच्छा विचार है क्योंकि वे इसे ट्रैक करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • 11
    एक क्रेडिट / डेबिट कार्ड लाओ, लेकिन केवल पूर्ण आपातकाल के लिए
  • 12
    एक गलीचा, नींद की थैली या कुछ कार्डबोर्ड लाने के लिए याद रखें जब आप सोते हों, अन्यथा नहीं तो पीठ की मांसपेशियों को तोड़ सकते हैं और लगभग फ्रीज हो सकते हैं, और यह आपको गर्म भी रख सकता है ठंड के मौसम में आप का सामना करना पड़ रहा है घातक है यदि यह बहुत ही ठंडा है, तो आप खुली हवा की बजाय बेघर आश्रय में रहना चाहेंगे। आश्रयों सुरक्षित और गर्म हैं, और हालांकि वे पैसे खर्च करते हैं।



  • 13
    जब आप सड़कों पर होते हैं, टूटे और क्षतिग्रस्त कपड़ों को सुधारने और कपड़ों पर बटन सिलाई करने के लिए सुई और धागा बहुत मदद कर सकते हैं। ले जाने के लिए आसान है कि एक यात्रा सिलाई किट ले लो।
  • 14
    रात में सूखी रखने के लिए एक tarp या tarp लो।
  • 15

    Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (10) LIFE HACKS FINANCE

    एक निजी बाथरूम में अपनी स्वच्छता और जरूरतों का ख्याल रखना, जैसे सिंक में अपने बालों को धोना, अपने दांतों को ब्रश करना, और आपके शरीर को साबुन और कपड़े से धोना कपड़े धोने में कपड़े धोने के लिए आप अपने बदलाव का उपयोग कर सकते हैं
  • 16
    अपने अंडरवियर में अपने ज्यादातर पैसे, आपकी पहचान, आपके सामाजिक सुरक्षा कार्ड को रखें। यदि यह आपको बीमार करता है, तो दो जोड़ों का उपयोग करें और इसे बीच में रखें इस तरह यदि वे आप पर हमला करने आते हैं, तो वे आपके बटुए में बदलाव लाएंगे और सोचेंगे कि यह सब कुछ है। कुछ सिक्कों के साथ आपके साथ एक छोटे से हैंडबैग लाओ, क्योंकि हमलावरों को यह लेने के लिए वे आपके जूते भी चोरी कर सकते हैं - इसलिए इसे जूते या मोजे जैसी स्पष्ट जगहों पर न रखें। अपनी ब्रा में पैसे मत रखो, अगर कोई आपके ब्लाउज के नीचे दिखता है और वहां उसे देख सकता है, या यह जान सकता है कि महिलाएं इसे वहां छिपाने की कोशिश करती हैं आपके साथ बहुत से बिल लाएं, क्योंकि सिक्के रिंग कर सकते हैं और हमलावरों को आकर्षित कर सकते हैं। आपको कम से कम $ 1000 की आवश्यकता होगी
  • 17
    खाने और पीने के लिए याद रखें - निर्जलित नहीं मिलता है बहुत सारे भोजन न लें - कुछ दिनों के लिए प्रावधान करें, जिसे खाना पकाए जाने की जरूरत नहीं है, (डिब्बाबंद, सूखे, फ्रोजन, आदि) धन लाने के लिए ज़रूरी है
  • 18
    गर्मी की तलाश में किसी चर्च या सार्वजनिक पुस्तकालय पर जाएं
  • 19
    कभी भी स्वीकार न करें कि आपके पास पैसा है कहते हैं कि आपने पहले ही यह सब खर्च किया है, भले ही आपने यह नहीं किया।
  • 20
    सिगरेट या अल्कोहल पर पैसा खर्च न करें आपको इसे पछतावा होगा केबिन के बिना मिनी टैक्सियों को कभी भी नहीं लेना, दवाओं का इस्तेमाल करना या वेश्यावृत्ति का सहारा देना।
  • 21
    अगर आप स्थायी रूप से घर से भाग जाने का विकल्प चुनते हैं, तो अपने बालों को एक प्राकृतिक रंग काटकर डालें पहनें सरल, सस्ते, गैर-बेजान कपड़े जो आपने कभी नहीं पहना है यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो उनके लिए एक अलग फ्रेम चुनें। आम तौर पर आप जिस तरह से अलग तरीके से चले जाते हैं: लोगों को आम तौर पर उनके आंदोलनों के लिए मान्यता दी जाती है। उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर आलसी होते हैं, तो तेज़ी से चलें, या इसके विपरीत।
  • सो रही है-ऑन-एक-पार्क-बेंच-393.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">स्लीपिंग ऑन एक पार्क बेंच 393
    22
    अतिरिक्त धन अर्जित करने के लिए भिखारी युवा होने के नाते, हमेशा एक सार्वजनिक स्थान पर रहता है, जैसे लाइब्रेरी या बड़ी दुकान, अगर कोई आप को अपहरण करना चाहता है एक सामान्य नियम: यदि कोई आपको बताता है कि वे आपको रात में एक कमरा देंगे, न कहना जंगल या पार्क में सोओ मत, तुम उन्हें मार डाल सकते थे। एक अंधेरे पोर्टल में सो जाओ, कुछ जगह के पास जो सारी रात खुलता है और जलाया जाता है। जब आप शांति से सोते हैं तो आप पर बलात्कार, हमलावर या मारे नहीं बनना चाहते।
  • आमतौर पर कॉलेज परिसरों आमतौर पर सुरक्षित स्थान होते हैं, अक्सर एक दिन में 24 घंटों के लिए इमारतें आश्रय प्रदान करती हैं, लेकिन एक नोटबुक और पतली कॉलेज पाठ (ध्यान रखें कि उनके पास कैंपस नियंत्रण अधिकारी हैं जो आपको देखेगा और आपको संदेह करेंगे, यदि आप डेरा डाले हुए या बाहर सो रही है "नहीं" यह अनुमति है, इसलिए आपको इसे सुरक्षित रूप से करने के लिए एक अच्छी जगह की जरूरत है)। यदि आप उन क्षेत्रों में सो रहे हैं जो साफ किए जाने चाहिए तो संरक्षक आपको मुड़ेंगे। यदि आपको कभी मदद की ज़रूरत है, तो एक दोस्त के साथ जाएं, फिर वहां से भाग जाएं, ताकि वह आपके माता-पिता या पुलिस से बात न करे।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा घर से भागने के बजाय बेहतर समाधान के बारे में सोचें हो सकता है कि आपको अपने जैविक / दत्तक माता-पिता से बात करने की जरूरत है, अगर वे नियंत्रण से बाहर नहीं हैं, खतरनाक, पीना या ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं याद रखें, हमेशा स्मार्ट हो!
    • चर्च, या गर्मी की तलाश में एक सार्वजनिक पुस्तकालय, या एक इंटरनेट कैफे पर जाएँ ताकि आप इंटरनेट सेवा कर सकें। समय गुजारने के लिए आप एक ब्लॉग में सड़कों पर जीवन की कठिनाइयों को अपडेट कर सकते हैं।
    • आपके राज्य और पड़ोसी राज्यों में आश्रयों के बारे में जांच करें।
    • आप एक डायरी रखना चाहते हैं
    • एक ध्वनिक गिटार लाना अच्छा लग सकता है, लेकिन यह व्यावहारिक नहीं है
    • अखबार सबसे गर्म सामग्री में से एक हैं, इस सस्ते सामान का लाभ उठाएं और अपनी नींद की थैली और उसके कपड़े पहनें - और अगर आप किसी क्षेत्र में या शहरी क्षेत्र में रह रहे हैं, तो आप इसे बाद में जला कर सकते हैं यदि आपके पास लाइटर / मैचों ।
    • देवियों, हम सभी जानते हैं कि वे कम से कम उनके पैरों को दाढ़ी करने के लिए चाहते हैं। एक सार्वजनिक बाथरूम में एक रेक के साथ शेविंग एक लंबा समय ले सकता है। तुम्हारे साथ नायर या वीट या कुछ और इसी तरह ले आओ। उनमें से कुछ को नौकरी खत्म करने में कुछ मिनट लगते हैं और यह रैक से बहुत सरल होता है
    • आप वापस जाने के लिए नहीं करना चाहते हैं, एक निजी स्नान या अक्षम (नहीं प्रकार डिब्बों है, लेकिन एक ही कमरे) में अपने बालों को डाई और भी अपने बालों को काट देता है। अलग कपड़े पहनें जितने तुमने छोड़ दिया, इसलिए आपके माता-पिता आपकी पहचान नहीं कर सकते। (आप संदेह से बचने के लिए बहुत सरल कपड़ों का उपयोग कर भाग सकते हैं और फिर बेहतर एक में बदल सकते हैं)।
    • अपने परिवार की एक तस्वीर अपलोड न करें - यह बहुत संभावना है कि आपको बुरा लगे और घर लौट आए।
    • आपको एक क्रेडिट या डेबिट कार्ड लाना होगा, लेकिन सिर्फ मामले में। एक ले लो जो गौर नहीं हो, अगर वह लापता है, और आपात स्थितियों के मामले में ही इसका इस्तेमाल करें (यदि आप पैसे से बाहर आते हैं और "नहीं" वहाँ अन्य विकल्प हैं)। फिर बहुत दूर जाएं क्योंकि यह जल्दी और आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। कभी भी परिवहन या जगह में रहने के लिए इसका उपयोग न करें क्योंकि आप उन अधिकारियों को दिखा सकते हैं जहां आप जा रहे हैं, यहां तक ​​कि टैक्सियों में भी। परिवहन के लिए, टिकट खरीदने या नकदी के साथ भुगतान करें
    • जब आप छोड़ दें तो बहुत सारे भोजन न लें - आप बाद में इसे प्राप्त कर सकते हैं
    • मित्रों को अपने साथ नहीं लाएं वे आपको देरी कर सकते हैं और पुलिस को आपको ढूंढना आसान बना सकते हैं। इसके अलावा, दो खिलाओ अधिक मुश्किल है।
    • ऐसा केवल तभी करें जब आवश्यक हो।
    • मुश्किल माता पिता के साथ बात करने के लिए, और प्रयास करें अपमानजनक माता-पिता के बारे में माता-पिता या सामाजिक कार्यकर्ता आत्मविश्वास कहता हूं, विज्ञप्ति सब तनाव है कि परिवार के सदस्यों को आप पर लगाए गए है इससे पहले कि आप भी इस बारे में गंभीरता से सोचना।
    • पता करें कि आप कहां जा रहे हैं और शोध करें: सस्ते क्षेत्रों, बेघर युवाओं के लिए आश्रयों आदि की तलाश करें। लेकिन पता है कि किसी भी वैध आश्रय पूछेंगे कि आप घर क्यों नहीं हैं आदि आपकी कहानी असली और जरूरी दिखनी चाहिए

    Video: Remnant Exodus

    चेतावनी

    • यदि आप इसे संभाल नहीं सकते हैं, तो घर से भाग न जाएं अन्य विकल्पों पर विचार करें यदि आपका घर असुरक्षित है, तो एक सामाजिक कार्यकर्ता को बुलाएं और वह आपको दत्तक घर में लाएंगे।
    • आप अपने रिश्तेदारों के साथ रह सकते हैं, लेकिन अगर आप नहीं कर सकते, तो फोस्टर होम की कोशिश करें। किशोर और परिवार अदालत के एक न्यायाधीश आपको दत्तक घर में भेज सकते हैं।
    • अगर आपके मित्र या रिश्तेदार नहीं हैं, तो आप अकेले रह सकते हैं, सुरक्षित रहना याद रखें
  • किसी को भी तुमसे सेक्स खरीदने न दें वे जो कुछ भी चाहते हैं, आपको चोट पहुंचाते हैं, चोरी करते हैं, और आपको भुगतान नहीं करते हैं, उससे अधिक कुछ कर सकते हैं दूसरे शब्दों में, यह एक बुरा विचार है
  • धूम्रपान न करें या सिगरेट या अल्कोहल पर पैसा खर्च न करें, आपको इसे पछतावा होगा। उन चीजों के लिए पैसे बचाएं जैसे भोजन, निजी देखभाल उत्पादों और टूथपेस्ट यदि आपको इन चीज़ों की ज़रूरत होती है, तो उन्हें पहले ले आओ, या बाहर निकल जाने पर उन्हें अपने घर से बाहर ले जाएं।
  • हमेशा भोजन की प्राथमिकता देते हैं, और स्वच्छता से पहले और स्वच्छ और अच्छी तरह से, सुख से पहले
  • किसी को न बताएं कि आपके पास पैसा है यदि वे आप से पूछते हैं, तो नहीं कहो अगर आप चीजों की तरह बातें कहें "कल मैंने तुम्हें पैसे के साथ देखा था" कहते हैं कि आपने यह सब खर्च किया, भले ही आपने यह नहीं किया। तब वे आपकी थैली की जांच करेंगे, वे बदलाव पाएंगे, वे इसे ले जाएंगे और वे चले जाएंगे और आपके बाकी के साथ अपने अंडरवियर में भी होगा।
  • मिर्च का स्प्रे, एक चाकू या धातु की छड़ी जैसे एक (अच्छी तरह से छिपा हुआ) बचाव हथियार ले जाने के लिए एक बेसबॉल बैट ले जाना अच्छा विचार है। पुरुषों के चाकू स्काउट-लड़के के चाकू से बेहतर होते हैं, क्योंकि अगर आपको स्काउट-लड़के के चाकू वाले किसी को मारना पड़ता है, तो शायद यह थोड़ा और चोट लगी होगी। यह केवल हिंसक हो जाता है यदि आपको बिल्कुल करना है। यदि आप अपने साथ एक बंदूक लाते हैं, तो वे आपको गिरफ्तार कर सकते हैं और आपको घर भेज सकते हैं। कभी किसी को धमकी नहीं फिर भी, आप के साथ एक चाकू लाओ, अगर आप गोला-बारूद से भाग लेते हैं शुरुआती लोगों के लिए हथियार शूट करना मुश्किल है, क्योंकि यह स्वस्थ लोगों की मानवीय स्वभाव में है कि वे मौत की समाप्ति को नापसंद करते हैं कि उनके पास है। आप सोच सकते हैं कि आप गोली मार सकते हैं और जब समय आ जाता है, तो एक चाकू लाओ! यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने हथियारों तक आसानी से पहुंच हो, लेकिन कोई और नहीं है। जब आप किसी को चोट पहुँचाते हैं तो आपको डर लगता है, और बाद में हर बार आपको पछतावा और आत्म-प्रश्न पूछता है।
  • जब आग्नेयास्त्रों की बात आती है, तो एक का प्रयोग करें जो व्यावहारिक और सटीक है फ्रेम अपेक्षाकृत सस्ता हैं इसके अलावा, यदि आपके हथियार की सुरक्षा है, तो इसका इस्तेमाल करें, क्योंकि यह आपके पैर उड़ सकता है - सचमुच प्रयुक्त हथियारों और विफलताओं के लिए गिरना न करें। वे आसानी से आपके हाथ में विस्फोट कर सकते हैं और आपको मार सकते हैं। संदिग्ध लोगों से हथियार खरीदना न करें, चाहे कितना अच्छा करार समझौता दिखता है एक कानूनी बंदूक की दुकान में खरीदारी पहले से एक प्रदर्शन के लिए पूछना (यदि आप खरीद सकते हैं और लोड करने के लिए लाइसेंस है या नहीं) है। वे तुम्हें एक नहीं दूँगी अगर उन्हें संदेह या पता है कि हथियार उनके हाथों में विस्फोट हो सकता है। यह भी याद रखें कि गोलियां एक देखने निकाल दिया नहीं कर रहे हैं, इसे अगली बार कर सकता है, इसलिए मुझे लगता है कि शूट करने के लिए जा रहा है, लेकिन ऐसा करने के लिए इंतजार कर अपने जीवन जोखिम नहीं है।
  • दवाओं का इस्तेमाल आपको हुक करने के लिए किया जाता है, इसलिए वे आपको वेश्यावृत्ति या ड्रग डीलर आदि में डाल सकते हैं। कभी दवाओं में शामिल न हो, तब भी जब आपको उनके लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है। बेशक, वे पहली बार स्वतंत्र होंगे, लेकिन आप अन्य सभी दवाओं के बारे में क्या चाहते हैं जो आपको आदी हो जाने की आवश्यकता होगी?
  • यदि आप नशे में हैं या नशीली हैं तो लोगों के लिए आपको चोट लगाना, बलात्कार करना या चोरी करना आसान है - इसलिए नशे में न हो या नशा न करें।
  • इसे मज़ेदार या आवेग के लिए मत करो, और कभी ऐसा न करें जब आपने उन सभी चीजों की कोशिश नहीं की जो आपके लिए जाने वाली समस्याओं को हल कर सके।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सो बैग, कंबल या कपड़े की पर्याप्त परतें
    • Playmat या कार्डबोर्ड पर सो जाओ। (वैकल्पिक)
    • पैसा (कपड़े धोने के लिए बदलाव सहित)
    • पानी की बोतल (बोतल रखता है)
    • बड़े बैग
    • छोटा हाथ बैग (वैकल्पिक)
    • अच्छी गुणवत्ता के जूते या जूते (कोई छेद नहीं)
    • मोजे (बिना छेद)
    • सिलाई किट (यात्रा)
    • अंडरवियर के परिवर्तन
    • टूथब्रश और टूथपेस्ट
    • महिला सैनिटरी तौलिए / टैम्पोन
    • नायर या वीट (बालों को हटाने के लिए)
    • धोने और साबुन के लिए एक चीर
    • नक्शा
    • एक छोटी सी टॉर्च (अतिरिक्त बैटरी)
    • लाइटर (वैकल्पिक)
    • अतिरिक्त भोजन (जिसे पकाया जाना जरूरी नहीं है)
    • सलामी बल्लेबाज (डिब्बाबंद भोजन के लिए)
    • अभियान की सभा
    • कचरे के लिए बैग
    • रेजर / काली मिर्च स्प्रे की तरह छोटे हथियार (आग्नेयास्त्रों की सिफारिश नहीं की जाती है)
    • दैनिक (वैकल्पिक)
    • क्रेडिट / डेबिट कार्ड (केवल आपातकाल के लिए!)
    • टोपी
    • छत्र
    • कपड़े के दो बदलाव
    • कोट या जैकेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com