ekterya.com

शिकारियों से कैसे बचें

हर दिन हम अपने चारों ओर अज्ञात यौन शिकारियों को पा सकते हैं। उन्हें बचाना सीखना आवश्यक है और जब वे वास्तविक समस्या बन जाते हैं तब कार्रवाई करें। यहां आप अपने आप को बचाने और शिकारियों के खतरों के बारे में सूचित करने के कुछ तरीके पाएंगे।

चरणों

छवि शीर्षक से बचें प्रीडेटर्स चरण 01

Video: हिन्दु धर्म ग्रन्थ वेद क्यों आवश्यक है ? बिना वेदों के विज्ञान ने उन्नति कैसे की ? Thanks Bharat

1
अपने आप को अपने आकर्षण से दूर न करें। एक शिकारी एक अच्छा और मैत्रीपूर्ण व्यक्ति हो सकता है, खासकर बच्चों के साथ। अगर कोई व्यक्ति आपके साथ अकेले रहने या आप को अपने परिवार और दोस्तों से अलग करने की कोशिश करता है, तो कुछ गलत है। ये लोग अक्सर अनुचित छूने और निराश करते हैं या कहते हैं कि वे "खेल रहे हैं":
  • एक शिकारी बस्ट क्षेत्र के पास एक लड़की को छू सकता है या क्रॉच के निकट किसी भी लिंग के बच्चे को छू सकता है। यह भी संभव है कि वह थोड़ा हंसते हुए कहते हैं "अप, क्या मैंने तुम्हें वहाँ दिया था?" यदि यह निर्दोष है, तो यह मामला का अंत होगा, लेकिन अगर यह कुछ और भद्दा है, तो वह इसे फिर से कर देगा, संभवतः थोड़े समय बाद, और यह "ओह, फिर से कुछ कहेंगे! क्या मैंने तुम्हें वहाँ फिर से दिया? "एक संवेदनशील हिस्से में आपको छूकर। शायद, बेशर्मी से आप से पूछें कि "क्या आप पसंद आया।" तो फिर तुम अलर्ट पर रखा, हालांकि आप कभी कभी लगता है कि हो सकता है या "ओह, यह एक दुर्घटना थी" "सिर्फ खेल रहा है।" यह एक खेल नहीं है, या कम से कम एक कि आपको खेलना चाहिए
  • शायद शिकारी आप पहली बार शिकस्त, और यदि आप हंसी या कोई समस्या नहीं है एक बार आप से माफी मांगी है कहते हैं, तो फिर से ऐसा कर सकते हैं, स्ट्रोक करने के लिए अपनी पीठ की कोशिश या यहाँ तक कि वहाँ अपने हाथ रख दिया और जब तक इसे छोड़ उन्हें हटा दें। एक आँख की झपकी में, तुम्हारा हाथ आपके क्रॉच में होगा, या इसे अपनी पैंट या ब्लाउज के नीचे रखने का प्रयास करें
  • एक शिकारी बहुत बेशर्म हो सकता है एक मौके पर, एक लड़की अपने पिता (चालक) और उसके पिता के दोस्त (यात्री सीट में) के बीच एक ट्रक की बीच की सीट में बैठी हुई थी। मित्र ने लड़की के कंधों पर अपना हाथ रख दिया, और सबसे पहले जब यह एक मित्रतापूर्ण इशारा था, तो उसके हाथ और लड़की के स्तन के बीच अपना हाथ रख कर समाप्त हो गया। उसने किसी भी समय स्पष्ट आंदोलनों को नहीं बनाया, लेकिन उसने महसूस किया कि उसकी उंगलियां उसके स्तनों के किनारे पर कई मिनट तक छिपे हैं। उसने कोई आवाज नहीं की या उसके पिता को चेतावनी दी, जो था अपने पक्ष में बैठे, क्योंकि वह मानते थे कि उसके पिता वह अपने दोस्त से नाराज होगा और यह सब उसकी गलती होगी।
  • दोहराएँ: एक शिकारी आपको चुप रहने की उम्मीद करता है जब लड़की कई साल बाद अपने पिता के लिए प्रकरण को बताया, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने महसूस किया कि कुछ गलत था, लेकिन नहीं पता था कि यह वास्तव में क्या था, और उस सड़क पर अपने दोस्त के जाने के लिए कार बंद कर दिया है और फिर तुरंत चला गया होता पुलिस स्टेशन को इसकी रिपोर्ट करने के लिए। एक बार फिर, अगर कोई आपको हमेशा स्पर्श करने की कोशिश करता है, अपनी गोद में बैठता है और आपको वहां रखता है या आपको दूसरों से अलग करता हूं, चिंता करें वैसे, इस शिकारी ने अपनी दत्तक बेटी को कई सालों से दुर्व्यवहार किया और तब तक पता नहीं चला जब तक कि वह कई अन्य लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार नहीं करता था।
  • छवि शीर्षक से बचें प्रीडेटर चरण 02
    2
    उनके कार्यों और आंदोलनों को देखो अगर आपको लगता है कि यह व्यक्ति आपका अनुसरण कर रहा है या आपको हमेशा परेशान कर रहा है, तो आपको इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए। उत्पीड़न केवल एक कदम से दूसरे, अधिक खतरनाक कार्यों, जैसे यौन उत्पीड़न या हत्या का प्रयास भी करता है।
  • छवि शीर्षक से बचें प्रीडेटर चरण 03

    Video: ब्राह्मण कैसे बने ? How to become a Brahmin ?

    3
    यदि आपको संदेह है कि आप एक शिकारी के साथ काम कर रहे हैं, तो कार्य करें:
  • किसी को विश्वास करो जिसे आप भरोसा करते हैं इस कदम के महत्व और तात्कालिकता पर ज़ोर देना ज़रूरी है, क्योंकि शिकारियों से आप चुप रहना चाहते हैं। वे उम्मीद करते हैं कि आप अपने संदेह की रक्षा करें, क्योंकि आप किसी को भी शर्मिंदा नहीं करना चाहते, न कि खुद को भी। यदि आप निश्चित नहीं हैं लेकिन आपको संदेह है, तो किसी रिश्तेदार या वयस्क मित्र या विश्वसनीय शिक्षक को बताएं, भले ही केवल उन्हें उस व्यक्ति को देखने के लिए कहें।
  • हर बार जब कोई व्यक्ति संदिग्ध कुछ करता है और उनका व्यवहार आपको डराता है, तो किसी वयस्क या विश्वसनीय प्राधिकरण को बताएं यह आपकी रक्षा कर सकता है या आपको इसकी रिपोर्ट करने में मदद कर सकता है।
  • यदि यह मामला नहीं है या यह काम नहीं करता है, तो जब भी हो सकता है शिकारी से बचें। अपना शेड्यूल, अपने पसंदीदा स्थान और आप वहां कैसे पहुंचें, इसके बारे में जानें इन जगहों और मार्गों के विकल्पों के लिए देखो ताकि आप उन्हें ले जा सकें और उनसे कहने से बचना ना करें या कहें कि आप कहां जा रहे हैं



  • छवि से बचें प्रीडेटर से कदम 04

    Video: APLM 109 शिकारी लड़कियों की शिकारी मम्मियां --डॉ आनंद प्रदीक्षित #LIFE MANAGEMENT

    4
    यदि आप इसे प्राप्त करते हैं तो अपनी व्यक्तिगत या संपर्क जानकारी बदलने के लिए तैयार हो जाओ उदाहरण के लिए, आपको अपना ईमेल या फ़ोन नंबर बदलना पड़ सकता है। यदि आप कुछ और अधिक गंभीर हो जाते हैं, तो आपके पते की तरह, दरवाजों और खिड़कियां बंद रखने और सुरक्षित रखने के लिए सुनिश्चित करें। रोशनी बंद करें और रात में पर्दे और अंधा बंद करें। यदि आप अभी भी डरते हैं, तो अपना अग्रेषण पता बदलने के बिना विकल्प पर विचार करें। अपने विश्वसनीय मित्रों और रिश्तेदारों को केवल अपना पता दें और सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि उन्हें आपकी अनुमति के बिना किसी को नहीं देना चाहिए, क्योंकि आप ऐसे किसी व्यक्ति से बचने की कोशिश कर रहे हैं जो आपको परेशान करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें प्रीडेटर्स चरण 05
    5
    चेहरे या पूरी तरह से व्यक्ति से बचा जाता है अगर आपको अभी भी संदेह या बेचैनी लगती है, लेकिन उस व्यक्ति का व्यवहार खराब नहीं होता है और आपको अपने संदेह की पुष्टि करने के लिए सबूत नहीं मिलते हैं, अगर आपके पास साहस है तो उससे बात करें कहो, "आप जानते हो? ऐसा कुछ है जो आप मुझे परेशान महसूस करते हैं। आप ऐसा क्यों करते हैं? "एक उचित स्पष्टीकरण हो सकता है - अगर यह आपके संदेह को दूर करता है, तो शायद मामला सुलझाया जाता है। यदि आप अपने स्पष्टीकरण में रूचि नहीं रखते हैं, भविष्य में इस व्यक्ति का सामना करने से बचने के लिए ठोस कदम उठाएं।
  • युक्तियाँ

    • प्रीडेटर आमतौर पर आकर्षक और मैत्रीपूर्ण हैं ... शुरुआत में यह अच्छे लोगों के बारे में है जो बुरा चीजें समझदार समझते हैं। वे युवा लोगों को विश्वास दिलाते हैं कि वे उन्हें काम करने या उन्हें होने देने के शिकारियों के रूप में नहीं देखते हैं। यदि आप इन संकेतों को पहचानते हैं, उन्हें रोक दें, या बेहतर अभी तक, भागो। महसूस न करें कि आप उस व्यक्ति को स्पष्टीकरण देते हैं - बस भागो और फिर उसे बताओ दूसरों के लिए
    • शिकारी चाहते हैं शिकार। कम आपको लगता है, जितना अधिक सुरक्षित होगा याद रखें कि शिकारी भय और चुप्पी के वातावरण में बेहतर काम करते हैं - उनके शिकार को डर लगता है, उनके लिए यह आसान होगा कि वे उन्हें नियंत्रित करें और उन्हें नियंत्रित करें। यदि कोई आपको अयोग्य तरीके से या आपको बताए जाने के बाद नहीं छूता है, शॉंट कहो, "हे, मैंने तुमसे मुझसे न छूने को कहा, और अब मैं आपको बताऊंगा मैं मांग करता हूं मेरे हाथों को ले जाओ। "जब आप अकेले हों, और जब संभव हो तो विश्वसनीय परिवार और दोस्तों के साथ अभ्यास करें। यह आपके लिए तब करना आसान होगा जब आपको यह करना होगा यदि किसी कारण से आपको असुविधा होती है, तो आपको स्थिति से बचने के लिए कुछ करना चाहिए या कहनी चाहिए। जब आप बोलते हैं, तो कोशिश करें कि अन्य लोग आपको सुन सकें और आपको देख सकें, क्योंकि आखिरी चीज एक शिकारी चाहता है कि दूसरों को इसे देख सकें और इसे किसी खतरनाक व्यक्ति की पहचान करनी चाहिए। कभी-कभी एक शिकारी आप पर गुस्सा प्राप्त कर सकते हैं अगर आप अपने व्यवहार बता आप असहज इस, एक स्पष्ट संकेत है कि जितनी जल्दी हो सके पलायन करना चाहिए क्योंकि एक ईमानदार व्यक्ति रोकने के लिए और पूछना तुम भी क्षमा करता है, तो आप आप कहते हैं कि असहज व्यवहार होगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छे और बुरे व्यवहारों के बीच के अंतर को पहचानते हैं। प्रेक्टर्स लोग और परिस्थितियों में हेर-फेर करने में विशेषज्ञ हैं उनके जाल में मत आना, उन पर विश्वास करना असंभव है।
    • आत्म रक्षा जानें यह हमेशा उपयोगी होता है, लेकिन आप यह जानकर बहुत खुश होंगे कि खुद का बचाव कैसे करें यदि यह व्यक्ति आपको डराता है।
    • अपने सेल फोन और लैंडलाइन पर दोनों, हमेशा स्पीड डायल पर एक आपातकालीन नंबर है इस तरह, यदि आप इस व्यक्ति के साथ अकेले हैं और खतरनाक कुछ करने का प्रयास करें, तो आप कॉल कर सकते हैं।
    • आपको चिंता करने वाले को बताएं इंतजार न करें, बस किसी दोस्त या किसी को बताओ जिसे आप भरोसा करते हैं। यदि आपके साथ कुछ होता है, तो उस व्यक्ति को पता होगा कि उत्तर की तलाश शुरू करने के लिए कहां है

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप शिकारी से बात कर रहे हों या जो उसे जानता है आप दुर्घटना से अपने जीवन का ब्योरा प्रकट कर सकते हैं और यह संभव है कि वे आपके खिलाफ उन्हें इस्तेमाल करेंगे।
    • शिकारियों को भी अपने शिकार लोगों के परिवारों से दोस्ती और अपने घरों में चीजें हैं जो बच्चों के लिए अपील कर सकते हैं और उन्हें यात्रा करने के लिए एक स्विंग या एक प्यारा पिल्ला या बिल्ली का बच्चा के रूप में खेलना चाहते हैं बनाने के हो जाते हैं, लेकिन आप बच्चे नहीं हो सकता है खुद को।
    • प्रेक्टर्स आमतौर पर छोटे और प्रतीत होता है बेस्वाद कार्यों से शुरू करते हैं और फिर अधिक "उन्नत" क्रियाओं पर आगे बढ़ते हैं। वास्तव में, आप निश्चय नहीं हो सकता है कि वहाँ कुछ बुरा हुआ है, लेकिन कुछ बिंदु पर आपको बताता है कि वह क्या किया है या करने की कोशिश की बदतर है "गुप्त," या, आप चेतावनी फेंकता या एक चोट करने की धमकी यदि आप किसी को बताते हैं तो आप या आपके परिवार एक स्पष्ट संकेत है कि आप कुछ गलत कर रहे हैं याद रखें कि एक शिकारी आपको चुप रहना चाहता है उसे खुशी न दें
    • उसने कहा, हर जगह खतरों को देखने के लिए नहीं सावधान रहना। कुछ लोग जिनके पास बच्चों के लिए अपने घर में बच्चों के लिए कुछ चीजें हैं और बच्चों के साथ मैत्रीपूर्ण होने के बावजूद बच्चे हैं, बच्चों के जैसे दोस्ताना लोग। संदेह और अविश्वास पैदा करने वाले वास्तविक साक्ष्यों और व्यवहारों की पहचान करना एक ही बात है, लेकिन खतरे को देखने के लिए जहां कोई भी नहीं है, यह विषाद है पुलिस से इस वाक्यांश को याद रखें, "प्रेक्षक बिजली की तरह, खतरनाक हैं लेकिन अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं।" अच्छे और दयालु लोग धूप वाले दिन हैं, जो बिजली से भी ज्यादा सामान्य हैं। सावधान रहें, लेकिन पागलपन के प्रलोभन में मत आना। अपने बच्चों को सिखाओ कि अच्छे और विश्वसनीय दृष्टिकोण कैसे पहचानें। इन परिस्थितियों को उनके साथ लागू करें, यह मजेदार हो सकता है। अपने बच्चे को एक असहज स्थिति छोड़ने की अनुमति दें। प्रेक्षक लोगों को आश्चर्य और विश्वास से लेना पसंद करते हैं कि आपको नहीं पता है कि क्या हो रहा है। अच्छे व्यवहार की पहचान कैसे करें यदि कोई आपको परेशान करता है, तो एक कार्य योजना है, जैसे बैठक का स्थान या कीवर्ड के साथ एक फ़ोन कॉल सुरक्षित होने के नाते मज़ेदार है और बच्चों को सिखाता है कि स्वस्थ प्रेम क्या है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com