ekterya.com

कैसे एक परिपक्व preadolescent हो

एक पूर्ववर्गीय एक बच्चा है जो 9 से 12 वर्ष के बीच है। किशोर होने के बावजूद, उनमें से कई अभी भी शिशुओं के रूप में माना जाता है यह आपका मामला हो सकता है। हालांकि, आप दूसरों को इसे परिपक्व तरीके से व्यवहार करने के लिए सीखने से इस तरह से इलाज करने से रोक सकते हैं।

चरणों

एक परिपक्व ट्विन हो
1
अपने माता-पिता का पालन करें परिपक्वता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा आपके माता-पिता का सम्मान करना शामिल है। वे जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां आपको अपने कमरे को साफ करने के लिए कहती है, तो बहस मत करो, बस करो। साथ ही, अगली बार जब आपका पिताजी आपको अपना होमवर्क करने के लिए कहता है, तो बस करो। ध्यान रखें कि वे जो कहते हैं वे करते हैं क्योंकि वे आपसे प्यार करते हैं और केवल आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। यदि आप अपने दृष्टिकोण के साथ सहमत नहीं हैं या उन्हें लगता है कि वे अनुचित हैं, शांति से उचित तर्क (बहस) को सोचें, लेकिन चिल्लाओ मत।
  • एक परिपक्व टिन चरण 2 के नाम से छवि
    2
    एक अच्छा छात्र बनें परिपक्वता के भाग का अर्थ है कि कोई विश्वसनीय हो। आपके शिक्षक आपके माता-पिता की तरह हैं (वे आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं), तो स्कूल में मजबूत हो। एक अच्छा छात्र बनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • परीक्षाओं के लिए अध्ययन अध्ययन एक परीक्षा उत्तीर्ण करने की संभावनाओं में काफी सुधार होगा। बदले में, यह रेटिंग किसी विशिष्ट विषय में आपकी संपूर्ण योग्यता को प्रभावित कर सकता है। सब कुछ याद करने के लिए एक परीक्षा से पहले अपने नोट्स की जांच सुनिश्चित करें अंतिम क्षण में अध्ययन न करें - अपना समय ले लो
  • अच्छे नोट्स लें अच्छे नोट लेने से आपको सबसे महत्वपूर्ण जानकारी रखने में मदद मिलेगी। इससे परीक्षा उत्तीर्ण होने की संभावना भी बढ़ जाएगी। विषय के अनुसार अपने स्कूल फ़ोल्डर या नोटबुक में अपने नोट्स को व्यवस्थित करें। दोनों फ़ोल्डर और नोटबुक आपको अपने नोट्स को और आसानी से ढूंढने में मदद करेंगे।
  • स्कूल के चरण का लाभ उठाएं जब आप वहां हों, तो सीखने में आपके सभी प्रयास करें यह निश्चित रूप से क्लास में चुटकुले बनाने और अपने दोस्तों से बात करने के लिए मोहक है, लेकिन वास्तव में, बीस वर्षों में आपके लिए सबसे अधिक उपयोग क्या होगा? उदाहरण के लिए, क्या अधिक महत्वपूर्ण है? क्या आपका उच्च विद्यालय ग्रेड या चुटकुले आपने पांचवीं या छठी कक्षा में बनाया है?
  • एक परिपक्व टिइन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ईमानदारी से रहें ईमानदारी परिपक्वता का एक महत्वपूर्ण अंग है सच बताओ, हालात कितनी बुरी स्थिति है यदि आप करते हैं, तो दूसरों को आपकी ईमानदारी के लिए आपका सम्मान होगा और यह संभव है कि वे आपको परिपक्व होने पर विचार करें। अगर आप सच्चाई नहीं बताते हैं, तो लोग आपका भरोसा बंद कर देंगे और आप एक शिशु की तरह व्यवहार करेंगे।
  • एक परिपक्व टिन चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अच्छा व्यवहार दिखाएं अच्छा व्यवहार भी परिपक्वता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसी के विनम्र व्यक्ति का आनंद कौन नहीं करता? एक सज्जन या महिला की तरह व्यवहार करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • आंखों में लोगों को देखो जब वे आपसे बात करते हैं। यदि आप सीधे उन पर गौर करते हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि आप उन्हें संबोधित करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें आंखों में भी देखते हैं यह दिखाएगा कि आप उन पर ध्यान दे रहे हैं।
  • अपने मुंह से चबाओ यदि आप अपने मुंह से खुले खाते हैं, तो आप जो चबाने वाले भोजन के टुकड़े का पर्दाफाश करेंगे।
  • जब आपके मुंह में भोजन हो, तब बात न करें
  • जब आप खा रहे हों तो अपनी कोहनी को मेज पर न रखें।
  • विनम्र रहें लोगों को जब आप कहीं ले जाते हैं, भोजन के लिए, आदि का धन्यवाद। उचित शब्दावली रखें यह आपका सम्मान और परिपक्वता दिखाएगा उदाहरण के लिए, कहने के बजाय: "मुझे अपनी नोटबुक दें!", कोशिश करें: "क्या आप मुझे अपनी नोटबुक दे सकते हैं, कृपया?"
  • बोलने से पहले सोचो अगर आप कुछ कहना चाहते हैं, तो सोचें कि आपके शब्दों का व्याख्या कैसे किया जाएगा। यह परिपक्वता और अच्छे निर्णय से पता चलता है उदाहरण के लिए, किसी अन्य व्यक्ति के बारे में टिप्पणी करने से पहले सावधान रहें, क्योंकि यह एक अपराध के रूप में व्याख्या कर सकता है या चोट लग सकता है।
  • एक परिपक्व टिन चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    दोस्ताना रहें कोई भी अप्रिय लोगों की कंपनी का आनंद नहीं लेता है (इसमें जो लोग अनुकूल नहीं हैं) शामिल हैं। एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और हमेशा मुस्कान करें इस तरह आप लोगों के पक्ष में जीत लेंगे उन लोगों को बधाई देना सुनिश्चित करें जिन्हें आप मिलते हैं और पूछें कि वे कैसा काम कर रहे हैं।
  • एक परिपक्व टिइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: Taylor Swift - Look What You Made Me Do PARODY - TEEN CRUSH

    6
    अपने माता-पिता को पैसे के लिए पूछने के बजाय एक अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें कुत्तों के चलते, कारों और अन्य गतिविधियों को धोने से आपको अतिरिक्त पैसा मिल सकता है नौकरी पाने से न केवल यह पता चलता है कि आप परिपक्व हैं, लेकिन आप मेहनती भी हैं (कड़ी मेहनत परिपक्वता का हिस्सा है)।
  • छवि एक परिपक्व टिइन चरण 7 नामक
    7
    अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें अच्छी स्वच्छता बनाए रखना परिपक्व होने का हिस्सा है अगर आप साफ नहीं करते तो कोई भी आपके साथ नहीं होना चाहता है अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • जैसा कि आप कर सकते हैं, उतना स्वच्छ रहें स्नान नियमित रूप से लें आपके शरीर के हिस्सों को साफ करें जो दिखाई दे रहे हैं, जैसे आपके बालों और चेहरे दिखाना महत्वपूर्ण है, खासकर सार्वजनिक रूप से
  • अपने स्वरूप का ख्याल रखना यदि आप सार्वजनिक रूप से बाहर जा रहे हैं, तो सही कपड़े पहनें उदाहरण के लिए, यदि आप काम पर जाते हैं, तो बिना आकस्मिक पोशाक पहनें, जब तक कि उपयुक्त समझा न जाए।
  • सुगंध समाप्त होता है अक्सर स्नान करते हैं, साबुन का प्रयोग करें और दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन करें। शरीर की बदबू एक बुरा प्रभाव पैदा कर सकती है, निश्चित रूप से उचित या परिपक्व नहीं माना जाता है।
  • एक परिपक्व टुइन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    8
    सब कुछ के बारे में शिकायत मत करो हर कोई, यहां तक ​​कि वयस्कों, यह जानने के बिना शिकायत करता है। कभी-कभी, हम सिर्फ ऐसा करते हैं जब हम निराशा का सामना करते हैं, तो प्राकृतिक प्रतिक्रिया शिकायत होती है, लेकिन ऐसा करने से यह धारणा आती है कि हम अपरिपक्व और खराब थे। यदि आप शांत रहें और अपने आप को परेशान करने से बचें, तो आप अधिक परिष्कृत और परिपक्व देखेंगे
  • एक परिपक्व टुइन चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    एक नेता बनें एक परिपक्व व्यक्ति की प्रशंसा करने के उदाहरण के बारे में सोचो उनमें से कई नेता हैं, है ना? जब आप नेतृत्व क्षमता प्रदर्शित करते हैं, तो लोग आपके लिए खोज करते हैं और आप परिपक्व होने पर विचार करते हैं।
  • एक परिपक्व टिइन चरण 10 में शीर्षक वाली छवि
    10
    अच्छी तरह से पोशाक यदि आप चमकीले कपड़े पहनते हैं और अच्छे कपड़े पहनते हैं, तो आप परिपक्वता की एक छाप देते हैं। निर्दोष देखने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • बहुत ही फैशनेबल शॉर्ट्स, टॉप और हेयर स्टाइल से बचें यदि आप अधिक परिपक्व दिखना चाहते हैं, तो यह गहरा और गहरा रंग दिखता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास एक भयानक या भावनाएं हैं, लेकिन नीयन नारंगी जैसे रंगों को पहनने के बजाय, एक शरद ऋतु के नारंगी का उपयोग करने पर विचार करें।
  • यदि आप उज्ज्वल रंग पसंद करते हैं, तो उन्हें चमकें। वयस्क भी हर समय उनका उपयोग करते हैं। लेकिन मध्यम हो इंद्रधनुष की तरह मत देखो इसके बजाय, एक उज्ज्वल रंग का परिधान पहनें और जो दूसरों के पूरक हैं।
  • एक परिपक्व उपस्थिति में ज्यामितीय कटौती और सुंदर लेकिन उचित जटिल डिजाइन शामिल हैं। आपकी शर्ट अपरिपक्व प्रिंट या हास्यास्पद और भ्रामक पैटर्न नहीं होना चाहिए। यदि आप उन्हें लेते हैं, तो वे केवल आपको एक अशिष्ट लड़के की तरह दिखेंगे, जो नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है।
  • छवि एक परिपक्व टिन चरण 11
    11
    अपने शब्दों को देखें अपमान करने से आप महान नहीं दिखता, लेकिन एक अपरिपक्व और बेवकूफ बच्चे (आपके लक्ष्य के विपरीत) के रूप में। बुरे शब्दों को अपनी शब्दावली से हटा दें और उन्हें अधिक उपयुक्त और दिलचस्प लोगों के साथ बदलें।
  • उदाहरण के लिए, "शब्दावली" के बजाय "लेक्सिकन" शब्द का उपयोग करें ऐसे शब्दों की तलाश करें जो आपको चालाक दिखाते हैं। यदि आपके पास समय है, तो शब्दकोश पढ़ें यह हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन शब्दकोश पढ़ना मुश्किल नहीं है। वास्तव में, इसमें विशिष्ट जानकारी है जो आपको आपके जीवन के अन्य पहलुओं में सहायता करेगी। एक बच्चा होने के नाते जो दृष्टि में शब्दकोश कूदता पढ़ता है।
  • ध्यान रखें कि आपके शब्दों में शक्ति है आप जो कहते हैं वह कुछ लोगों को खुश कर सकता है और दूसरों को चोट पहुँचा सकता है
  • गपशप मत बनो किसी को भी बुरा नहीं बोलने के लिए हर संभव प्रयास करें गपशप शिक्षा के बिना लोगों द्वारा बनाई गई है वे ऐसा करते हैं क्योंकि उनके बारे में बात करने के लिए उनके जीवन में और अधिक दिलचस्प नहीं हैं और वे बात करने के लिए अन्य लोगों के दुर्भाग्य पर निर्भर करते हैं। अफवाहें लोगों में घृणा और अविश्वास भड़काने देती हैं, ऐसा कुछ जिसे आप करने की इच्छा नहीं रखते हैं आप स्कूल गपशप के रूप में जाना नहीं चाहेंगे यदि आप अन्य लोगों के बारे में बुरी तरह से बोलते हैं, तो वे उसी मुद्रा के साथ जवाब देंगे। यदि आपके मित्र कुछ गपशप के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो विषय को बदल दें, लेकिन अगर वे इसके बारे में बात करते हैं, तो संभवतः समूह बदलने का समय हो।
  • एक वयस्क टिन स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    12
    देखो कि आप कैसे काम करते हैं आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के साथ अधिक जिम्मेदार रहें अपनी गलतियों के परिणामों को स्वीकार करें और माफी मांगें (यह वही है जो परिपक्व लोग करते हैं)। कई लोग जो गलतियां करते हैं, वे महसूस करते हैं कि यदि वे अपने माता-पिता की बुनियादी चेतावनियां और सलाह सुनते और पालन करते हैं,
  • ध्यान रखें कि आपके माता-पिता आपको कभी भी अधिक जिम्मेदारियों को नहीं दे सकते हैं, जो आप को संभाल सकते हैं। आप कम जिम्मेदार हैं, कम काम करने की अनुमति दी जाएगी यदि आप अधिक जिम्मेदारियां चाहते हैं, तो सामान्य रूप से लोगों के लिए अपने घर में और अधिक काम करने की कोशिश करें। स्वयंसेवक बनें, बच्चों का ख्याल रखें, व्यंजनों को धो लें, आदि। और आपके माता-पिता आपकी मदद करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे
  • छवि एक परिपक्व टिइन चरण 13
    13
    अच्छा हो यदि आपका भाई रोने लगे, तो उसे मारो मत Confórtalo या सिर्फ रिटायर अपने माता-पिता से बात करें यदि यह आपको बहुत परेशान करता है, लेकिन हमेशा शांत रहें यदि आप चीख या अपमान करते हैं तो आप अपरिपक्व देखेंगे।
  • एक वयस्क टिन कदम 14
    14
    अपने माता-पिता को अच्छी तरह से व्यवहार करें कई अवसरों पर, आप असहमत होंगे, लेकिन याद रखें कि उनके पास लाभ है। एक बच्चे के रूप में, आप हुक द्वारा या बदमाश के द्वारा उनका पालन करेंगे।
  • मुखर रहें असहमति पर चर्चा करते वक्त, शांत रहें और अपने माता-पिता के साथ उचित कार्य करें। यदि आप ऐसा करते हैं और वे हार नहीं देते हैं, तो बस ठीक कहें और छोड़ दें। यद्यपि यह सबसे अधिक फायदेमंद नहीं है (आप के लिए) और आप परेशान हैं, कागजात खोना नहीं यह आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप भव्यता और परिपक्वता के साथ निराशाओं को संभाल सकते हैं। आपके माता-पिता आपकी आजादी के संरक्षक हैं उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करें और आप देखेंगे कि आपको प्रतिक्रिया में अच्छे परिणाम कैसे मिले।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा ध्यान रखें कि आज जो भी करें, वह आपके भविष्य को प्रभावित करेगा। आप जो आदतें करते हैं और जिस तरह से आप लोगों से व्यवहार करते हैं वह आपके व्यक्तित्व का हिस्सा होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही काम करें
    • हमेशा अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने, श्रृंगार पहनने, प्रेमी या प्यार में, आदि से पहले वयस्क से पूछें।
    • अधिक परिपक्व विषयों के बारे में अपने दोस्तों से बात करें।

    चेतावनी

    • चरणों को जला मत। यद्यपि एक परिपक्व बच्चे होने और वयस्कों के सम्मान की कमाई करने के लिए बहुत अच्छा है, आपको यह भी पता होना चाहिए कि आराम कब करना और मज़े करना है। अपने आप को एक जगह बनाओ और अपने बचपन का आनंद लें, क्योंकि यह लंबे समय तक नहीं रहेगा और इससे पहले कि आप इसे जानते हैं।
    • मत सोचो कि आप दूसरों से बेहतर हैं यदि आप उनके मुकाबले अधिक परिपक्व हैं। यह बहुत अपरिपक्व है और कुछ भी नहीं लेता है। याद रखें कि हम हर दिन कुछ सीखते हैं, भले ही हम कितने पुराने हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com