ekterya.com

अपने माता-पिता से संपर्क लेंस पहनने के लिए कैसे समझें

क्या आप पारंपरिक चश्मे पहनते हैं और उन्हें नफरत करते हैं? संपर्क लेंस एक महान विकल्प हैं और कई लोग परंपरागत लेंस के बजाय उन्हें पसंद करते हैं। दुर्भाग्य से, आपके माता-पिता इससे सहमत नहीं हो सकते हैं।

चरणों

छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क करें लेंस चरण 1 प्राप्त करें
1
संपर्क लेंस के बारे में जांच करें पता लगाएँ कि क्या वे वास्तव में आपको सूट करते हैं अपने दोस्तों और परिवार से पूछिए जो उनके बारे में संपर्क लेंस पहनते हैं।
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को परामर्श दें कि आपको संपर्क लेंस चरण 2 प्राप्त करने के लिए
    2

    Video: Yaar Dildar Tujhe - Rajesh Khanna - Zeenat Aman - Chhailla Babu - Asrani & Ranjeet - Hindi Song

    अपने माता-पिता के साथ संपर्क लेंस के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करें यदि आप अभी भी उन्हें चाहते हैं इससे पता चलता है कि आप एक नई जिम्मेदारी तैयार करने के लिए तैयार हैं। जब आप इस विषय के बारे में बात करते हैं तो अपनी आवाज़ या चिल्लाओ मत करो क्योंकि आप केवल अपने माता-पिता को दिखाएंगे कि आप कितने अपरिपक्व हैं और अपरिपक्व बच्चे संपर्क लेंस की देखभाल नहीं कर सकते हैं। चिल्ला के बजाय, बस शांति से बात करें उनको दिखाने का प्रयास करें कि परिपक्वता के साथ, आप वयस्क के रूप में चीजों पर चर्चा करके परिपक्व हो जाएं।
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क करें लेंस के चरण 3 प्राप्त करने के लिए कहें
    3
    समझाएं कि कैसे संपर्क लेंस आपके दैनिक जीवन में आपको लाभ पहुंचाएगा। परंपरागत लेंस खेल खेलते समय असहज होते हैं और शायद आपके पसंदीदा ब्रांड धूप का चश्मा नुस्खे लेंस नहीं बनाते हैं। पारंपरिक लेंस भी एक खूबसूरत चेहरा छिपा सकते हैं
  • छवि के शीर्षक से अपने लापरवाही से संपर्क लेंस चरण 4 प्राप्त करने के लिए अपने माता पिता को विनती करें
    4
    उनसे पूछें कि वे आपसे संपर्क लेंस पहनना क्यों नहीं चाहते शायद एक गलतफहमी है जिसे आसानी से सुलझाया जा सकता है।
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क करें लेंस के चरण 5 प्राप्त करें
    5
    जिम्मेदारी से कार्य करें, अपना होमवर्क करें, हमेशा अपने चश्मे पहनें, अपना होमवर्क करें और अपने माता-पिता यह देख सकते हैं कि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनने के लिए तैयार हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: The Campaign Heats Up / Who's Kissing Leila / City Employee's Picnic

    छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क लेंस चरण 6 प्राप्त करने के लिए कहें
    6
    इस विषय पर अपनी अगली नियुक्ति पर अपने नेत्र रोग विशेषज्ञ के साथ चर्चा करें सबसे पहले, आप डॉक्टर के पास जाने के लिए एक बहाना बना सकते हैं, जैसे आपको अपनी आँखों को दोबारा मापा जाना चाहिए। यह एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि अगर ऑप्टमेट्रिस्ट या नेत्र रोग विशेषज्ञ का कहना है कि आपको संपर्क लेंस पहनने की जरूरत है, तो यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता आपकी बात सुनेंगे। पूछें कि क्या आप कुछ परीक्षण लेंस का उपयोग कर सकते हैं
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क करें लेंस के चरण 7 प्राप्त करें



    7
    ध्यान रखें कि कुछ परिस्थितियों वाले लोगों के लिए, संपर्क लेंस का उपयोग "चिकित्सकीय रूप से आवश्यक है", उस स्थिति में, बीमा को लागत को कवर करना होगा यदि यह आपका मामला है, तो यह सबसे मजबूत तर्क है क्योंकि यह बहुत संभव है कि आपके माता-पिता आपकी चर्चा को यथासंभव यथासंभव सुधार करने की बात करते वक्त चर्चा नहीं करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने माता-पिता को परामर्श देना, आपको संपर्क लेंस प्राप्त करना चरण 8
    8
    जब आप अपने नेत्र चिकित्सक से मिलते हैं तो कॉन्टैक्ट लेन्स लगाने और देखभाल करने का सही तरीका जानें
  • छवि का शीर्षक, अपने माता-पिता को विनती करने के लिए आपको संपर्क लेंस प्राप्त करना चरण 9
    9

    Video: 15 Filmmaking Tips and Tricks for Filming Yourself - Basic Filmmaker Ep 76

    किसी भी समय अपने माता-पिता यह देखना चाहते हैं कि क्या आप अपने संपर्क लेंस का जिम्मेदारी से उपयोग कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कॉन्टैक्ट लेन्स लेते हैं और हर रात उन्हें साफ करते हैं अपने नुस्खे में स्थापित समय के दौरान उनका उपयोग करें
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क लेंस प्राप्त करने के लिए कदम 10
    10
    उनसे पूछें कि क्या आपके पास कॉन्टैक्ट लेन्स हो सकते हैं यदि आप उन्हें भुगतान करते हैं (कम से कम आंशिक रूप से) एक वर्ष के लिए Acuvue 2 कॉन्टैक्ट लेंस की एक जोड़ी आमतौर पर $ 120 से $ 160 के आसपास होती है। एक वर्ष के लिए मासिक संपर्क लेंस पर ध्यान दें $ 80 से $ 120 होते हैं, लेकिन ये सभी के लिए नहीं हैं संपर्क लेंस के लिए परीक्षाएं परंपरागत लेंस के मुकाबले कहीं ज्यादा महंगा हैं। इन परीक्षणों की लागत लगभग $ 70 और $ 100 है
  • छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपसे संपर्क करें लेंस के चरण 11 प्राप्त करें
    11
    यदि आपके माता-पिता अभी भी सहमत नहीं हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आप अभी तक तैयार नहीं हैं। इस मामले में, आप उन्हें बता सकते हैं कि आप परिस्थितियों को संभाल सकते हैं या बस पारंपरिक लेंस का उपयोग करने के लिए खुद को इस्तीफा दे सकते हैं। अगर आपको अपने पुराने चश्मा पसंद नहीं है, तो आप उन्हें हमेशा बदल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि समस्या पैसा हो सकती है ऐसा नहीं है कि वे आपको लेंस से संपर्क करना नहीं चाहते हैं, लेकिन वे वास्तव में नहीं कर सकते।
    • तौलिया में फेंक न दें और अगर आपके माता-पिता को शुरुआत में नहीं कहें तो छोड़ दें। कभी-कभी, माता-पिता सिर्फ यह देखना चाहते हैं कि आप इसे खरीदने से पहले किसी चीज के बारे में कितनी गंभीरता से बात करते हैं।
    • अगर आप 18 वर्ष से अधिक (यू.एस. में) हैं, तो आप कानूनी रूप से अपने खुद के साथ संपर्क लेंस कर सकते हैं, जब तक कि आपके पास पैसा न हो, माता-पिता की सहमति के बिना। कुछ राज्यों में, उम्र भी कम है उदाहरण के लिए, कनेक्टिकट में आपको केवल 16 की आवश्यकता है, क्योंकि उस युग में आपको पहले से ही वयस्क माना जाता है। ओहियो में, उम्र की परवाह किए बिना, अभिभावकीय सहमति की ज़रूरत नहीं है।
    • धैर्य रखें, खासकर यदि आप अपने पहले बच्चे हैं आपके माता-पिता आपके अनुरोध पर विचार करने के लिए कुछ समय ले सकते हैं। कुछ बच्चे तुरंत अपने माता-पिता को समझते हैं लेकिन अन्य बच्चे कुछ हफ्तों, महीनों या यहां तक ​​कि कई सालों तक भी ले सकते हैं।
    • एक खेल का अभ्यास करें और इसे एक बहाना के रूप में उपयोग करें उदाहरण के लिए, "माँ, पिताजी, अभ्यास (खेल) में, मेरे चश्मे उस रास्ते में मिलते हैं जब मैंने भाग लिया - यह बहुत परेशान है"।
    • उदाहरणों और प्रतिबद्धताओं का उपयोग करना आपके माता-पिता को समझाने में उपयोगी हो सकता है। हालांकि, यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे मदद करते हैं कुछ माता-पिता सोच सकते हैं कि यह निराशा की रणनीति के कारण है।
    • कानूनी तौर पर, केवल अपने माता-पिता से संपर्क लेंस के लिए अपनी आंख चिकित्सक की सहमति लेने के लिए आवश्यक है। यह पूरी तरह से अच्छी तरह से काम करता है यदि आपके माता-पिता तलाकशुदा हैं या इनमें से एक दूसरे के विचार से अधिक ग्रहणशील है।
    • अपने माता-पिता को सूचित करने के लिए सूचित होने के नाते सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। सुनिश्चित करें कि आप संपर्क लेंस के बारे में सब कुछ जानते हैं। इसके बारे में झूठ मत बोलो संपर्क लेंस के लिए एक "गाइड" बनाने से बहुत मदद मिलेगी इंटरनेट कॉन्टैक्ट लेन्स के बारे में जानकारी प्रिंट करें गाइड कहीं न कहीं रखें जहां आपके माता-पिता इसे देख सकते हैं।
    • अंतिम उपाय के रूप में, पारंपरिक लेंस की एक जोड़ी खरीदने पर विचार करें जो अच्छे दिखते हैं हाल ही में, ज्यादातर बच्चे काले-चश्मे चश्मा पहनते हैं। यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो इन लेंसों की एक जोड़ी लें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप दादाजी / दादी या बेवकूफ नहीं दिख रहे हैं। यह भी याद रखें कि आप अपने 18 वें जन्मदिन पर कॉन्टैक्ट लेन्स कर सकते हैं, चाहे कितना भी आपके माता-पिता की आपत्ति हो। अब एक अर्ध-समय की नौकरी पाने का विचार, आपके लिए जो इतना जोर दिया गया है, वह इतना बुरा नहीं कहता है, है ना?

    चेतावनी

    • अपने वचनों को याद रखना याद रखें
    • अगर वे "नहीं" कहते हैं तो उन्हें परेशान या शिकायत नहीं करते हैं इसे स्वीकार करें और जारी रखें लेकिन पूरी तरह से हार न दें बाद में उन्हें फिर से प्राप्त करने का प्रयास करें यदि आप परिपक्व और जिम्मेदारी से काम करते हैं, तो आपके माता-पिता अपने मन को बदल सकते हैं और यहां तक ​​कि अगर वे नहीं करते हैं, तो आप कुछ पैसे बचा सकते हैं और जैसे ही आप 18 को बदलते हैं, उन्हें खरीद सकते हैं।
    • यदि आप सभी चरणों का पालन करते हैं तो भी आपके माता-पिता और डॉक्टर असहमत हो सकते हैं।
    • "हर कोई है" का बहाना मत कहो समय की शुरुआत से कोई पिता इस बहाने के साथ नहीं आया है और उनका जवाब आसान हो जाएगा: "यदि हर कोई एक पुल के लिए कूदता है, तो आप भी? यदि आप इस बहाने का उपयोग करते हैं, तो आपको बिना संदेह के इंतजार करना पड़ता है जब तक कि आप 18 वर्ष का हो
    • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता आपको संपर्क लेंस पहनने देते हैं, तो आप उन्हें इस्तेमाल नहीं कर सकते। जनसंख्या का एक बहुत ही छोटा अल्पसंख्यक शारीरिक रूप से उनका उपयोग करने में असमर्थ है सबसे अधिक संभावना है, आपका आंख चिकित्सक यह निर्धारित कर सकता है
    • यदि आप अपने माता-पिता से छिपे हुए संपर्क लेंस प्राप्त करते हैं, तो आप किसी भी भविष्य के अवसर के लिए उनके पास भरोसा को बर्बाद कर सकते हैं, यदि वे पता लगाना चाहते हैं यह लगभग असंभव है, जब तक कि आपके पास अपना पैसा न हो। अधिकांश नेत्र चिकित्सक भी परीक्षा नहीं लेते हैं यदि आप एक नाबालिग हैं और अपने माता-पिता के साथ नहीं गए हैं यह गुस्सा माता-पिता से मुकदमों से बचने के लिए "अपनी पीठ को कवर" जैसा है
    • आपको चाहिए सावधान रहें. संपर्क लेंस उन्हें बहुत ही सावधानीपूर्वक देखभाल की आवश्यकता होती है कुछ प्रकार के नेत्र संक्रमण से पीड़ित होने के कारण उन परवाह में हैं:
    • अपने हाथ हमेशा साफ रखें
    • विशेष रूप से सफाई के लिए तैयार तरल पदार्थ का उपयोग करें
    • सोने के लिए जाने से पहले उन्हें ले जाओ
    • यदि आपके पास नेत्रश्लेष्मलाशोथ या अन्य प्रकार का ऊपरी स्नेह है तो उनका उपयोग न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संपर्क लेंस के बारे में जानकारी
    • माता-पिता या संरक्षक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com