ekterya.com

कैसे अपने बेडरूम में रहने के लिए

कई लोगों के लिए, बेडरूम उनका मुख्य आवास है यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से आम है, जो साझा घर में कमरे में किराए पर लेते हैं। उच्च स्कूल के बच्चों, एक बोर्डिंग स्कूल या बच्चों में रहने वाले कॉलेज के छात्रों, एक मुख्य रहने वाले क्षेत्र के रूप में उनके शयन कक्ष का उपयोग कर घर के आराम करने के लिए बहुत छोड़ने के लिए होने से बचने के लिए और अधिक आरामदायक हैं।

आप अपना बेडरूम और अधिक स्वागत करने के लिए बहुत सी बातें कर सकते हैं यहां हम आपके बेडरूम की जगह को पूरी तरह से रहने वाले क्षेत्र में परिवर्तित करने, उपयोगिता, कार्यक्षमता, रूप और आराम पर ध्यान केंद्रित करने के कुछ तरीके प्रस्तुत करते हैं। थोड़ा नियोजन और थोड़ा सा काम करने के साथ, आप इस एक कमरे को महान आराम के स्थान में बदल सकते हैं "और" उपयोगिता किसी भी परिवर्तन करने से पहले अपने माता-पिता से अनुमति मांगो

चरणों

लाइव में अपने बेडरूम चरण 1 छवि का चित्र
1
अपने बजट की योजना बनाएं चित्रकारी, उपकरण, कालीन, फर्नीचर, सब कुछ पैसे खर्च करते हैं। यदि आप इसे अच्छी तरह से योजना बनाते हैं, तो आप उतना खर्च किए बिना बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं
  • ऑफ़र की प्रतीक्षा करें ऑफर अवसरों और ऑफ़र की तारीखों के आधार पर अपने काम की योजना बनाएं। इस तरह, आप लगभग पूरी कीमत पर आइटम नहीं खरीदते हैं
  • इस्तेमाल किए गए आइटमों के लिए खोजें। दूसरे हाथ वाले उत्पादों को पाने के लिए कई बेहतरीन जगहें हैं जो आपके कमरे में बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे। नीलामी स्टोर, फर्नीचर, ऑनलाइन नीलामी, वर्गीकृत और रीसाइक्लिंग नेटवर्क की जांच करें। अपने पोर्टफोलियो को एक एहसान करो, और दुनिया को, पुरानी या प्रयुक्त चीजों को एक और मौका देकर।
  • अपने पूरे घर के चारों ओर देखो ऐसे आइटम हो सकते हैं जो कोई भी नहीं चाहता है - पहले पूछना सुनिश्चित करें, या आप तथाकथित "ऑब्जेक्ट्स के बारे में बहुत अधिक अनुमान लगा सकते हैं जिनका प्रयोग नहीं किया जाता है लेकिन बहुत भावुक मूल्य हैं" यदि आप अपने घर में नहीं रहते हैं, तो आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि क्या उनके पास ऐसी चीजें हैं जो वे इस्तेमाल नहीं करते हैं और वे आपको दे सकते हैं। और अगर आप अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो उन वस्तुओं के लिए घर में देखें, जिनका इस्तेमाल नहीं किया जाता है और सजावटी वस्तुएं, जैसे कि पेंट, यह देखने के लिए कि आप क्या उपयोग कर सकते हैं, और उन्हें आपको लागत नहीं है।
  • उन चीजों की स्थिति का अध्ययन करें जो आपके पास पहले से हैं क्या आप उन चीजों को पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं या पुन: उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास पहले से हैं? क्या आपको सॉर्ट और साफ करने में कुछ समय लगेगा?
  • लाइव इनाम आपका बेडरूम चरण 2

    Video: जाने बेडरूम से जुडी कुछ वास्तु की बाते | बेडरूम में वास्तु से कैसे लाये खुशिओं की बहार | Part - 1

    2
    डिजाइन काम करो आप क्या करने जा रहे हैं और तैयार उत्पाद किस प्रकार दिखेगा इसका एक विचार है: आधुनिक? ¿रेट्रो? ¿क्लासिक? इस सामान्य विषय को ध्यान में रखें, यह आपकी आवश्यक चीज़ों को कुशलतापूर्वक खरीदने में मदद करेगा, लेकिन उन चीज़ों को नहीं खरीदने के लिए भी जो विषय के अनुसार नहीं जाते। यह भी ध्यान रखें कि आप अपने शयनकक्ष को व्यावहारिक क्षेत्र बनाना चाहते हैं।
  • अपने बेडरूम का आकार एक पेपर या ड्राइंग स्क्रीन प्रोग्राम पर रखें। कागज पर, उस कमरे को व्यवस्थित करें जिस तरह से आप देखना चाहते हैं। फर्नीचर जो आपके पास पहले से मौजूद है और वहां का हिस्सा है क्या गायब है? आपके कमरे में विभिन्न कार्यों को बनाने की जरूरत है जैसे रसोईघर, टीवी देखने के लिए एक स्थान, एक अध्ययन के कोने और नींद के लिए एक शांत क्षेत्र? आप अपने कपड़े कहाँ लटकाएंगे?
  • यदि आपके कमरे में एक सिंक या बाथरूम है, तो इसे अपने डिजाइन में शामिल करें एक निजी बाथरूम आप न केवल अपने स्वयं के स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए कपड़े धोने व्यंजनों के लिए एक क्षेत्र का उपयोग कर की अनुमति देता है, लेकिन यह भी धोने और अपने कपड़े सुखाने के, या एक ऐसा क्षेत्र है जहां पौधों को विकसित (अंकुरित शानदार हैं) में करने के लिए एक अंतरिक्ष बन जाता है, और सिंक आप इन सभी अलग-अलग गतिविधियों को अपने कमरे के भीतर जगह में कैसे शामिल करेंगे?
  • छवि में लाइव आपका बेडरूम चरण 3
    3

    Video: सावधानी से चुने अपने घर के रंग || Carefully Choose paint For Your House

    कमरे में पेंट करें यदि आपके पास पेंट करने का विकल्प है, तो यह कमरे की छवि को बेहतर बनाने का सबसे तेज़ तरीका है रंग का रंग बहुत महत्वपूर्ण है - हल्का रंग का रंग अधिक प्रकाश के साथ एक बड़ी जगह की भावना देता है जबकि गहरे रंग की पेंटिंग के लिए कमरों को अधिक कॉम्पैक्ट दिखना पड़ता है, लेकिन साथ ही वे उन्हें आरामदायक दिखते हैं। पेंट रंग कैटलॉग से चयन करने के बाद दीवार पर कुछ रंग परीक्षण करें।
  • कमरे के भीतर विभिन्न रंगों का उपयोग करने पर विचार करें। मुख्य दीवार का रंग पेंट करने के लिए प्रयास करें, और एक ही रंग के समूह के एक लाइटर छाया में अन्य तीन दीवारों को पेंट (आमतौर पर दीवार, जहां चारपाई की अगली पीठ होगा है)। या आप एक कोने को बैठने, टीवी देखने या गेम देखने के लिए एक दीवार के एक छोटे से क्षेत्र को पेंट कर सकते हैं। अपनी कल्पना का प्रयोग करें
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 4
    4
    उपयुक्त खिड़की कवरिंग जोड़ें अपनी गोपनीयता सुनिश्चित करें और अच्छे आवरणों के साथ गर्मी और ठंडा रहें, जैसे अंधा या पर्दे यदि आपके पास नहीं है, तो कुछ खरीद लें जो आपकी विंडो के आकार में फिट हों।
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 5
    5
    फर्नीचर व्यवस्थित करें कमरे में फर्नीचर रखने में आपका मार्गदर्शन करने के लिए आपने जो योजना बनाई थी उससे पहले का उपयोग करें। आप उन्हें ढेर नहीं करना चाहते हैं। कोशिश करो कि फर्नीचर में डबल फ़ंक्शन है। उदाहरण के लिए, आप बिस्तर और सोफे दोनों होने के बजाय सोफे बेड, या फ़ुटन का उपयोग कर सकते हैं यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप दिन के दौरान बिस्तर का स्थान इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक या दो आरामदायक लेकिन कॉम्पैक्ट कुर्सियां, जब आपके पास यात्रा होती है, तो इससे बहुत अच्छा जोड़ सकते हैं, यह भी बैठने और पढ़ने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान बनाता है।
  • कम्प्यूटर डेस्क के लिए आरामदायक एर्गोनोमिक कुर्सी प्राप्त करें आप खाने के लिए वहां भी बैठ सकते हैं, या जब आपके आगंतुक होंगे तो अतिरिक्त कुर्सी के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • खाने की मेज के रूप में इस्तेमाल करने के लिए एक तह टेबल, या एक मेज, जो दीवार में घूमती है, पर विचार करें। यह बहुत बड़ा होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आमतौर पर आप केवल उस व्यक्ति को खा लेते हैं, लेकिन यह आपके डेस्क पर खाने से बेहतर है।
  • बीन बैग (एक बड़े polystyrene की माला से भरे बैग बना आर्मचेयर), या एक कुर्सी, या कुशन और बड़े तकिये के एक समूह के साथ एक बैठक क्षेत्र के लिए जगह बनाने की कोशिश करें।
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 6
    6
    अच्छा प्रकाश व्यवस्था का चयन करें प्रकाश वास्तव में आपके कमरे के मूड और आराम के स्तर को बदल सकता है वातावरण में प्रवेश करने के लिए दीपक उत्कृष्ट हैं, वे अपने कमरे में बहुत अधिक लागत के बिना थोड़ा सा चरित्र जोड़ते हैं।
  • डेस्क और डेस्क के बीच एक छोटा सा डेस्क लैंप को स्थानांतरित करने का प्रयास करें
  • लाइव में अपने बेडरूम शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    एक मिनी-पाकगृह बनाएं एक बेडरूम में खाना बनाने के लिए ज्यादा जगह नहीं है, और कई मामलों में, कोशिश करना खतरनाक होगा। लेकिन एक माइक्रोवेव, कॉफी निर्माता, और एक केतली उपयोगी परिवर्धन कि आप अपने कमरे में सुविधा खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता को तैयार करने के लिए अनुमति देते हैं, नूडल्स, उबले हुए सब्जियों, तत्काल या डिब्बाबंद सूप, आदि शामिल हैं
  • माइक्रोवेव ओवन प्राप्त करें कोई भी आकार ठीक है, आप उस पर निर्भर करता है कि आप उस पर क्या खाना बनाना चाहते हैं, हालांकि यह बड़ा है, अधिक स्थान की आवश्यकता होगी। आपको अपने कमरे में कम से कम एक अच्छी आकार की मेज या एक डेस्क की आवश्यकता होगी, खासकर खाना पकाने के लिए, क्योंकि आप शायद मंजिल पर माइक्रोवेव नहीं करना चाहते हैं
  • एक मिनी बार भी प्राप्त करें आप रसोई के उपकरणों को बेचने वाले लगभग किसी भी दुकान में इसे प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक अच्छा फ्रीजर के साथ एक पा सकते हैं, तो आप हर समय बर्फ उपलब्ध कराने की अनुमति देगा। आप मिनी बार के ऊपर माइक्रोवेव ओवन रख सकते हैं, अगर यह सही आकार है यह गर्मी हस्तांतरण के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन यह आपको स्थान बचाएगा।
  • सही आकार के साथ कुछ भी काम करता है एक व्यक्ति के लिए आकार के अपने बिजली के उपकरणों की तलाश करें एक फोरमैन ग्रिल, एक छोटा धीमी कुकर, या एक छोटा टोस्टर ओवन भी आज़माएं
  • इलेक्ट्रिक कॉफी निर्माताओं और चायदान बहुत अच्छे हैं, अगर आप सुबह की कॉफी के बिना नहीं रह सकते हैं।
  • कुछ रसोई वस्तुओं, जैसे कटोरे, प्लेट और कटलरी प्राप्त करें आप उन्हें बाथरूम सिंक में कुल्ला कर सकते हैं
  • एक कूड़ेदान को ढक्कन के साथ ले जा सकते हैं, और कचरे को इकट्ठा न करने दें, क्योंकि यह बहुत खराब गंध करेगा, कीड़ों को आकर्षित करेगा और अस्वच्छ है यह भी घृणित है कचरा नियमित रूप से बाहर निकालें
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक छवि 8



    8
    भंडारण के लिए स्थान बनाएं स्टोरेज स्पेस की सुंदरता यह है कि यह चीजों को व्यवस्थित रखता है और उन्हें इस तरह से रखने में आसान बनाता है। जब सब कुछ एक जगह है, तो आप चीजों को ढेर या उन के आसपास झूठ बोल छोड़ने के लिए परीक्षा नहीं होगी।
  • अलमारियों और अलमारियाँ प्राप्त करें यदि आप अपने कमरे में बक्से में पैक किए गए डिब्बाबंद सामान या स्नैक्स को संग्रहित करने की योजना बना रहे हैं, तो अलमारियों और अलमारियाँ उन्हें संग्रहीत करने के लिए आदर्श हैं।
  • डेस्क पर बुकशेव्स और क्यूब्स किताबों, गेम्स, गहने और केबल, यूएसबी, कैमरे और एमपी 3 जैसे छोटे इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं। कुछ अदृश्य समतलों के बारे में बात करने के लिए कुछ देने के लिए कुछ अलग करने की कोशिश करें।
  • यदि कोई कपड़छान के लिए जगह नहीं है, तो मुड़ा हुआ कपड़े फांसी और संग्रहीत करने के लिए एक जगह है।
  • चीजों को स्टोर करने के लिए हर संभव स्थान का उपयोग करने का प्रयास करें एक छोटा कमरा फर्श पर केवल एक छोटी सी चीजों के साथ बहुत गड़बड़ हो सकता है, इसलिए हर समय अपनी चीजें सुव्यवस्थित रखें।
  • लाइव में अपने बेडरूम का शीर्षक चित्र 9
    9
    इलेक्ट्रॉनिक जोड़ें दीवार पर टीवी को लटका देने के लिए एक संरचना एक महान जगह सेवर है जो आजकल नियमित रूप से उपयोग किया जाता है। डेस्कटॉप कंप्यूटर के बजाय लैपटॉप पर विचार करें और एक पतली, वायरलेस कीबोर्ड का उपयोग करें जो कि आसानी से संग्रहीत किया जा सकता है
  • एक हाथ में वीडियो गेम सिस्टम कहीं भी फिट बैठता है एक मानक टीवी कनेक्शन कंसोल अधिक यथार्थवादी ग्राफिक्स देता है और आम तौर पर एक दोस्त के साथ खेला जा सकता है एक अच्छी तरह से सुसज्जित गेमिंग कंप्यूटर आगे आता है, क्योंकि आप अनंत घंटे के लिए ऑनलाइन खेल सकते हैं - लेकिन इसे अधिक उपयोग न करें।
  • खेल जो कुछ साल के हैं आम तौर पर बहुत सस्ती हैं। कंप्यूटर के लिए कई मुफ्त गेम उपलब्ध हैं जो गेम कुछ साल पहले जारी किए गए हैं, एक कंप्यूटर पर जो एक अच्छा वीडियो कार्ड है, आम तौर पर एक कंसोल पर एक नया गेम से बेहतर दिखता है
  • सीडी या डीवीडी का एक बड़ा संग्रह जमा करने से बचें - इसके बजाय, इंटरनेट से अपने संगीत और फिल्मों को डाउनलोड करें - और संगीत चलाने के लिए लैपटॉप कनेक्शन और एक एमपी 3 का उपयोग करें और आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली मूवीज़ देखें। यदि आप हर समय भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो जब स्थानीय वीडियो स्टोर से डीडीडी किराए पर लेते हैं, तो उन्हें समय पर लौटने के लिए याद रखना, या मेल से आपको किराए पर भेज दिया गया है, अगर आपके क्षेत्र मेल द्वारा किराया प्रदान करता है जांचें कि क्या सीडी और डीवीडी स्थानीय पुस्तकालय में उपलब्ध हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो एक छत पंखा स्थापित करें हो सकता है कि आपके पास घर थर्मोस्टेट पर कुल नियंत्रण नहीं है जब यह आपके कमरे में बहुत गर्म होता है, तो प्रशंसक को उच्च गति पर चालू करें जिससे कि गर्म हवा छत तक बढ़ जाए (या आपको वेंटिलेट)। जब आपका कमरा बहुत ठंडा लगता है, तो पंखे को कम गति से चालू करें, ताकि छत से गर्म हवा नीचे जाकर ठंडा हवा महसूस किए बिना इसे मिक्स कर दें।
  • यदि आपके घर के लोग ध्रुवीय भालू हैं जो आपके लिए बहुत कम तापमान रखती हैं, तो एक छोटे से आर्थिक पर्यावरण हीटर की तलाश करें। आधुनिक कमरे में हीटर सामने तक छोड़कर छूने के लिए शांत रहते हैं जहां गर्मी बाहर आ जाती है। हालांकि, जब तक आप सोते हैं, तब तक इसे मत छोड़ें केवल इसका उपयोग कमरे को गर्म करने के लिए करें और जब आप सो जाएं
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने कमरे में अपने कपड़े लोहे कर सकते हैं। लोहे, इस्त्री बोर्ड और एक टोकरी लें, अपने कपड़े धोने के लिए ले जाएं और यदि संभव हो तो बाहर कपड़े ले लें।
  • रात में सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को डिस्कनेक्ट करें जब आप सोने की कोशिश करते हैं, साथ ही विद्युतचुंबकीय हस्तक्षेप करते हैं, तो कोई आंतरायिक गूंज, गूंज या फ्लैशिंग आपको विचलित कर देगा। इसके अलावा, उपकरणों को डिस्कनेक्ट करने पर आप पैसे बचाने होंगे।
  • लाइव में अपने बेडरूम शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    अपने पालतू जानवरों के लिए जगह प्रदान करें यदि आप अपने कमरे में एक पालतू जानवर रखने की अनुमति है, तो सो जाओ और अन्य आवश्यकताओं के लिए अपना स्थान प्रदान करें। शायद आपके पास एक बिल्ली है और आपके पास उसकी टोकरी पर सो रही है, या हो सकता है कि आपके पास एक सरीसृप है और आपके पास अपना टेरेरिअम है इसके अलावा अपने पालतू जानवरों के लिए भोजन, प्रकाश की गंध और भंडारण के मुद्दों पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक लाइव में आपके बेडरूम चरण 11
    11
    अपने कमरे को साफ और संगठित करने के लिए योजना बनाएं चूंकि आपका कमरा आपका घर है, आप बेड से बने रहने के लिए तैयार नहीं होंगे, न ही एक कोने में स्टैक्ड फूड कंटेनरों को छोड़ दें, अगर आप मेहमानों की योजना बना रहे हैं। एक नियमित सफाई कार्यक्रम की योजना बनाएं, और यदि संभव हो तो, अपने कमरे में खुद को स्टोर करने की कोशिश करने के बजाय सफाई उत्पादों और घरेलू उपकरणों पर निर्भर रहें। एक बार जब आप अपना सफाई कार्यक्रम पूरा कर लेते हैं, तो उसे चिपकाएं और अपने कमरे में पूरी तरह से रहें, यह एक बहुत ही सुखद अनुभव होगा।
  • आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि घर के अंदर अपने छोटे घर में एक बड़ी समस्या होने की बदबू आ रही है। यदि आप अपने कमरे में खाना बनाना चाहते हैं, तो आपको एक खिड़की खोलने में सक्षम होना चाहिए ताकि सभी गंदे बाहर आ जाए, और आपको गंधों को छिपाने के लिए पर्यावरणीय दुर्गंधों की आवश्यकता होगी। बुद्धिमान रहें, और अपने कमरे में जाने के बजाय, बाहर मजबूत अरोमा वाले भोजन या उस जगह पर जहां आप उन्हें खरीदा है, खाएं। ध्यान रखें कि आपको उन गंधों के साथ सोना चाहिए और यह कि वे आपके सारे कपड़े परिसर में आएंगे।
  • इसी कारण से आपके कमरे में धूम्रपान न करें। एक कमरे जो बासी सिगरेट के धुएं की बदबू आती है, यह उन सभी के लिए अप्रिय है, जिनके पास यात्रा है, और इसके अलावा, यह आपके स्वास्थ्य को बंद स्थानों में धूम्रपान करने के लिए अच्छा नहीं करता।
  • अपनी खिड़की खोलने पर विचार करें ताकि ताजी हवा दिन में कम से कम एक बार, बहुत ठंड के मौसम (कुछ मिनटों के लिए) के दौरान भी आती है।
  • आपको चींटियों और अन्य कीटों से अवगत होना चाहिए, क्योंकि वे भोजन के साथ क्षेत्रों में आकर्षित होते हैं चींटियों को आसान रखें और अपने कमरे के प्रत्येक कोने में एक जगह रखें इससे पहले कि आप उन्हें देख सकें।
  • छवि में लाइव आपका बेडरूम चरण 12
    12

    Video: बेडरूम की ये गलतियां बढ़ाती है पति-पत्नी के बीच दूरिया।।। vastu tips for bedroom

    चूंकि आप अपने कमरे में खाना बनाना चाहते हैं, और वहां बहुत समय बिताते हैं, आपकी सुरक्षा एक उच्च प्राथमिकता है यदि आपके पास धुआं डिटेक्टर नहीं है, तो तुरंत एक स्थापित करें इसके अलावा, आपके पास एक बहु-उपयोग करने वाली बुझाने का काम होना चाहिए, और इसे हाथ में करीब रखना होगा, लेकिन उस क्षेत्र के पास नहीं, जहां आप खाना बनाना चाहते हैं अगर आग लग जाती है, तो आप चाहते हैं कि इस समय एक्सविंगुउज़र उपलब्ध हो।
  • छवि में लाइव आपका बेडरूम चरण 13
    13
    यदि संभव हो तो, अपने दरवाजे पर एक लॉक रखें, और चाबियाँ प्राप्त करें अपने कमरे के बाहर कहीं छुपाए गए कुंजियों की प्रतियां रखें, ताकि दरवाजे बंद होने पर आप बाहर नहीं रहें, लेकिन उन्हें बहुत अच्छी तरह से छिपा दें, ताकि नाड़ी और भेंडी उन्हें नहीं मिले। रात में, आप पोर्टेबल सुरक्षा अलार्म का उपयोग भी कर सकते हैं, जो कि यात्रियों को बेचे जाते हैं, अगर आप चिंतित हैं कि जब आप सोते समय एक घुसपैठिया चोरी करेंगे यह अतिरंजित लग सकता है, लेकिन आप किसी और की तुलना में बेहतर अपने घर की सुरक्षा और अपने पड़ोस को पता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कमरे में एक एकीकृत बाथरूम नहीं है, तो सिंक जोड़ने या सिंक जोड़ने पर विचार करें यदि आपके पास स्थान है और इसे खर्च कर सकते हैं। ये एक समय में बहुत लोकप्रिय थे, और अच्छे कारण के लिए, क्योंकि यह आपको घर के बाकी हिस्सों को परेशान किए बिना थोड़ा धुलाई करने का मौका देगा, और यह कॉफी मशीन भरने के साथ-साथ व्यंजन धोने के लिए एक जगह भी है।
    • अपने कमरे में एक छोटे से वैक्यूम रखें। वे किफायती हैं और एक साफ फर्श में यह बड़ा अंतर होता है कि आप उस स्थान के बारे में कैसा महसूस करते हैं जहां आप रहते हैं।
    • टेपेस्ट्रीस एक कमरे में रंग जोड़ने का एक किफायती और त्वरित तरीका है, और पोस्टर की तुलना में अधिक सुंदर हैं। कई दुकानों पर जाएं और उचित मूल्य पर फ़्रेम किए गए चित्र देखें जो आपके व्यक्तिगत स्वाद को दर्शाते हैं।
    • लैंप और अप्रत्यक्ष प्रकाश एक कमरे के रूप को नाटकीय ढंग से बदल सकते हैं अपने कमरे की सजावट से मेल खाने वाले डिज़ाइन का चयन करें
    • फूल कमरे में प्रकाश देते हैं। फूल या रेशम पौधों पर विचार करें, या हार्डी इनडोर पौधों का चयन करें। सिर्फ उनके लिए एक विशेष क्षेत्र की स्थापना
    • भारी फर्नीचर के लिए स्लाइडर्स प्राप्त करें, क्योंकि वे अपने फर्शों की सुरक्षा के चारों ओर स्थानांतरित करना आसान बनाते हैं।
    • एक सोफे बिस्तर या खाट उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास आमतौर पर मेहमानों को सोना है और भी अधिक व्यावहारिक हैं inflatable गद्दे जो एक पंप के साथ फुलाया जाता है। वे कम जगह लेते हैं और एक इलेक्ट्रिक पंप के साथ आते हैं, जिसके साथ उन्हें बहुत समय या प्रयास नहीं बढ़ता।
    • अगर घर में एक रसोईघर है, लेकिन आप इसे ज्यादा इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, एक महीने में एक बार खाना पकाने पर विचार करें, या एक सप्ताह में, और अपने मिनी बार या रेफ्रिजरेटर के घर में फ्रीज करें, लेकिन अच्छी तरह लेबल करें। इस तरह, आप एक बड़े रसोईघर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अपने कमरे में अपने सबसे अधिक समय बिताते हैं। या, बेहतर अभी तक, एक पाकगृह बनाने और अपने सभी घरियों के साथ तैयार करने और खाने का अवसर का आनंद लेने के विचार को खत्म करना।
    • फ़्रीचर और अन्य घरेलू सामान को मुफ्त या लगभग निशुल्क प्राप्त करने के लिए, फ्रिस्चुअल या सौगमन शिकारी समूह देखें।
    • निःशुल्क ऑब्जेक्ट्स सेक्शन या क्लासिफाइड की जाँच करें।

    चेतावनी

    • हमेशा बिजली के आउटलेट की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप सर्किट को ओवरलोड नहीं करते हैं।
    • टीवी और संगीत की मात्रा कम रखें। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अन्य नौकरियों के साथ एक समस्या पैदा करना है सुनवाई एड्स के उपयोग पर विचार करें
    • जब तक आपके पास एक स्थानीय परमिट न हो और एक निरीक्षक के लिए योजना तैयार की जाए, तब तक प्रमुख निर्माण परियोजनाओं का प्रयास न करें जैसे कि बाथरूम जोड़ने या छत को उठाना
    • यदि आप कोई बदलाव करने जा रहे हैं (जैसे चित्रकला), तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अनुमति है यदि आप किराए पर ले रहे हैं, तो आप जमा-या अपना किराया खो सकते हैं
    • सोते, खाने और मनोरंजक गतिविधियों के लिए अलग-अलग कमरे होने पर, जब आप अपने कमरे में जाते हैं तो शरीर को सोने के लिए ट्रेन करता है। यदि आप रात में सो नहीं सकते तो अपने फर्नीचर के वितरण पर पुनर्विचार करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बजट
    • माइक्रोवेव ओवन
    • मिनी बार
    • शेल्फ / कैबिनेट
    • डेस्क
    • प्लास्टिक या कार्डबोर्ड से बना प्लेट्स और कटलरी
    • कचरा कैन
    • वैक्यूम क्लीनर
    • धुआँ डिटेक्टर
    • आग बुझाने की कल
    • कचरा बैग
    • स्पॉटलाइट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com