ekterya.com

21 साल की उम्र में आर्थिक स्वतंत्रता कैसे प्राप्त करें

स्वस्थ, स्वायत्त, स्वतंत्र, अपने स्वयं के निर्णय लेने में सक्षम, लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें कम समय में प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए बहुत कम युवक स्वयं को पैतृक घर से स्वैच्छिक रूप से छीनने की हिम्मत करते हैं।

आम तौर पर, मनुष्य अपने माता-पिता द्वारा संरक्षित होते हैं, अपने दैनिक, स्कूल, खेल आदि के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करते हैं, जब तक कि अपने बच्चों को खुद तय नहीं कर लेते हैं, स्वयं को अपनी स्वयं की स्वायत्तता प्राप्त करने और अपने आप में रहने के लिए, या यहां तक ​​कि जब माता-पिता को उनकी सहायता करने की आर्थिक क्षमता होती है।

चरणों

छवि शीर्षक 365
  1. 1
    कठिन, समर्पण, समर्पण, दक्षता, प्राथमिक विद्यालय, हाई स्कूल, हाई स्कूल और यदि संभव हो तो, एक पेशेवर कैरियर का अध्ययन करें।
  2. Video: Cómo llevar una vida ética - El 14º Dalai Lama - Ciencia del Saber

    2
    छोटी उम्र से, 16 साल की उम्र के आसपास, अपने लक्ष्यों को बनाये रखें, इस युग में शुरू होने से कम से कम समय में उन्हें प्राप्त करने के लिए संघर्ष करें।
  3. 3

    Video: Brian Tracy personal power lessons for a better life

    किसी भी प्रकार के विचलन के बिना, पहले से गृहीत उद्देश्यों या उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से समर्पित, जैसे: Parrandas, रोमांच, शराबी, लंबी छुट्टियों, आदि, जो आपके दैनिक गतिविधियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित बाधा।
  4. 4
    जब तक आप आर्थिक सफलता हासिल नहीं कर लेते, तब तक अपने स्नातक रखें। आम तौर पर, जो लोग शादी करते हैं, उनके पेशेवर करियर को कम करते हैं और अपने सभी लक्ष्यों को नष्ट करते हैं।
  5. 5
    सभी मानव, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक संसाधनों आदि का लाभ उठाएं।, जो आपकी उंगलियों पर हैं
  6. 6



    अपने माता-पिता, रिश्तेदारों, रिश्तेदारों और मित्रों से सभी तरह के समर्थन स्वीकार करें, जो 21 साल से पहले अपने लक्ष्यों की उपलब्धि का कारण बनता है।
  7. Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    7
    अपने लक्ष्यों की उपलब्धि का समर्थन करने के लिए, अपने ज्ञान को अद्यतन रखें।
  8. 8
    वफादार, वफादार कर्मचारियों के साथ समान आदर्शों के साथ अपनी परियोजनाओं को सुरक्षित रखें, इसी तरह की इच्छाओं से कंपनी में शामिल सभी लोगों की सफलता हासिल हो सकती है।
  9. 9
    20 वर्ष की उम्र के आसपास अपने माता-पिता के घर का निपटारा करें, आत्मनिर्भर, स्वतंत्र और स्वायत्त व्यक्ति बनें।
  10. 10
    अपने आदर्शों, उद्देश्यों, लक्ष्यों, लक्ष्यों, व्यक्तिगत और आपकी कंपनी दोनों, लघु, मध्यम और दीर्घकालिक में रखें।

युक्तियाँ

  • अपने आप को आसान जीवन से फंसाने न दें। आम तौर पर युवाओं को पार्टियों के लिए आमंत्रित किया जाता है, जहां उन्हें पहली बार, उन्हें पार्टियों, मादक पेय, नशीले पदार्थों, ड्रग्स आदि के नशे में परिवर्तित करने के लिए कुछ भी नहीं लगाया जाता है। एक बार जब वे आदी हो जाते हैं, तो वे पूर्व में दिए गए एहसान प्राप्त करते हैं।
  • महिला को आप को पकड़ न दें या, यदि आप एक औरत हो, तो आदमी तुम्हें पकड़ लेगा। यह आपकी सभी इच्छाओं, लक्ष्यों, उद्देश्यों, लक्ष्यों और इससे भी अधिक छोटी होगी यदि आपके पास बच्चे हैं
  • 21 साल की उम्र में आर्थिक सफलता प्राप्त करने के बाद, भावनात्मक स्थिरता बनाए रखने के बाद, आप अपनी शादी की योजना बना सकते हैं।

चेतावनी

  • सभी मनुष्य के पास उस व्यवसाय को चलाने की बौद्धिक क्षमता नहीं है।
  • किए गए फैसले प्रस्तावित लक्ष्यों तक पहुंचने तक दृढ़ और स्थिर होना चाहिए।
  • दुर्भाग्यवश विफलता तब होती है जब कंपनी को छोड़ दिया जाता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com