ekterya.com

ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल कैसे चुनें

ऑस्ट्रेलिया में, माता-पिता को अपने बच्चों को अपने जिले में निकटतम स्कूल या स्कूल में भेजना नहीं पड़ता है। वे अपने बच्चों को किसी भी स्कूल में भेज सकते हैं, जिसमें रिक्त पद हैं। यह एक बढ़िया निर्णय है और संभवत: सबसे महत्वपूर्ण है जिसे आपको अपने बच्चे के लिए लेना चाहिए।

चरणों

ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 1
1
राज्य विद्यालय वे हैं जो सरकार का संचालन करते हैं। प्रत्येक बच्चे को एक राज्य विद्यालय में मुफ्त शिक्षा का अधिकार है। राज्य के स्कूल आमतौर पर प्राथमिक (4 से 5 और 12 वर्ष के बीच के बच्चों के लिए) और माध्यमिक विद्यालय (12 से 17 या 18 वर्ष के बीच के बच्चों के लिए) में विभाजित हैं। कुछ राज्य विद्यालय पूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं, 4 या 5 से 17 या 18 वर्ष से। राज्य विद्यालयों में बहुसंख्यक शिक्षा प्रणाली है, जिसमें कुछ अपवाद हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 2
    2
    अपने स्थानीय राजकीय स्कूल के लिए अपने बच्चे को स्वीकार करना चाहिए यदि आप जब तक बच्चे को विशेष जरूरतों कि विशेष समर्थन स्कूल है कि नहीं है या बच्चे को एक और शैक्षिक प्रतिष्ठान से निष्कासित कर दिया किया गया है की आवश्यकता होती है स्कूल उम्र के पहले से ही कर रहे हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाली छवि चरण 3
    3
    आपको अपने बच्चे को किसी स्थानीय राज्य विद्यालय में भेजने की आवश्यकता नहीं है। आस्ट्रेलियाई अपने बच्चों को किसी भी राज्य विद्यालय में भेज सकते हैं। किसी भी राज्य की सुविधा जो अपनी अधिकतम क्षमता पर नहीं है, उसे स्कूली-आयु के बच्चे को स्वीकार करना चाहिए, जब तक कि उन्हें विकलांगता नहीं है या किसी दूसरे स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    चूंकि आपके पास अपने बच्चे को किसी भी राज्य की स्थापना में भेजने का विकल्प होता है, यह उन सभी स्कूलों को देखने के लिए अच्छा है, जो आपके बच्चे आसानी से पहुंच सकते हैं। सभी राज्य विद्यालय समान नहीं हैं कुछ बहुत बड़े हैं और दूसरों को बहुत छोटा है, कुछ और अधिक प्रतियोगी हैं और दूसरों को ज्यादा आराम दिया जाता है, कई अलग-अलग पाठ्यक्रमों की पेशकश करते हैं और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक सख्त होते हैं। राज्य के विद्यालय आकार में भिन्न होते हैं, विशेष कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं, पते और शिक्षकों, उस क्षेत्र के आधार पर जहां वे स्थित हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    राज्य के स्कूलों नि: शुल्क शिक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन वर्दी (जो सबसे अधिक राज्य संस्थाओं में अनिवार्य हैं), किताबें, सैर-सपाटे और गतिविधियों के लिए भुगतान करने के लिए तैयार रहना।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    सभी राज्य के स्कूलों न्यूनतम मानकों को पूरा और अंग्रेजी, गणित, प्राकृतिक विज्ञान, सामाजिक और पर्यावरणीय विज्ञान, शारीरिक शिक्षा, संगीत, कला, कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी शिक्षा के विषयों प्रदान करनी होगी।
  • Video: Q&A "YOU ASKED FOR IT" Ep4 - Questions, Shout-Outs & Happy Birthdays!

    ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 7
    7
    राज्य विद्यालयों को ग्रेड 1-4, 5 वीं कक्षा के छात्रों के लिए अंग्रेजी के अलावा दूसरी भाषा और सप्ताह में एक बार धार्मिक शिक्षा के लिए छात्रों को तैराकी सिखाना होगा। प्राथमिक विद्यालय में, माता-पिता अपने बच्चे को धार्मिक शिक्षा से मुक्त करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 8
    8
    कैथोलिक स्कूल ऑस्ट्रेलिया में दूसरे सबसे आम प्रकार के स्कूल का प्रतिनिधित्व करते हैं (राज्य विद्यालयों के बाद) कैथोलिक स्कूल राज्य विद्यालयों के समान एक शिक्षा प्रदान करते हैं, लेकिन कैथोलिक घटक के साथ कई कैथोलिक स्कूलों की स्थापना के भीतर एक कैथोलिक चर्च है।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला चित्र शीर्षक 9
    9
    ऑस्ट्रेलिया में कई कैथोलिक स्कूल हैं और अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई एक से थोड़ी दूरी पर रहते हैं
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाली छवि शीर्षक 10
    10
    कैथोलिक स्कूल ट्यूशन फीस का भुगतान करते हैं, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया में निजी स्कूलों में सबसे सस्ता हैं। ये अधिकार 1000 से 3000 अमरीकी डॉलर प्रति वर्ष हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला चित्र शीर्षक 11
    11
    कुछ कैथोलिक स्कूलों में सह-शिक्षा होती है और अन्य केवल लड़कियों या केवल लड़के ही होते हैं सहकारिता के बिना कॉलेज आमतौर पर 5 वीं कक्षा के बाद शुरू होते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 12
    12
    कैथोलिक स्कूल आपको एक कैथोलिक बच्चे को प्रवेश नहीं देगा, जो ट्यूशन फीस का भुगतान नहीं कर सकते हैं। ये विद्यालय कैथोलिक छात्रों को पहली जगह में स्वीकार करते हैं, लेकिन गैर-कैथोलिक छात्रों को भी स्वीकार करते हैं यदि उनके पास अतिरिक्त रिक्तियों होती हैं
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला चित्र शीर्षक 13



    13
    ऑस्ट्रेलिया में निजी स्कूल तीसरे सबसे आम प्रकार के स्कूल हैं I ये प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालय या दोनों के संयोजन हो सकते हैं। ये प्रतिष्ठान शिक्षण शुल्क का शुल्क लेते हैं, जो आमतौर पर महंगे होते हैं। सीमा प्रति वर्ष 3,000 से 12,000 यूएस डॉलर के बीच होती है। उनके पास एक सह-शिक्षा प्रणाली हो सकती है या वे सेक्स से बच्चों को अलग कर सकते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 14
    14
    अधिकांश निजी प्रतिष्ठानों में कुछ प्रकार के धार्मिक संबंध हैं कुछ यूनाइटेड चर्च से हैं, एंग्लिकन, लुथेरन, एडवेंटिस्ट के लिए, लेकिन यह अधिक आम है कि उनके पास संप्रदाय नहीं है लेकिन सामान्य तौर पर ईसाई शिक्षा प्रदान करते हैं। ऐसे कुछ निजी स्कूल हैं जिनमें धार्मिक संबंध नहीं हैं, लेकिन वे दुर्लभ हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    निजी स्कूल आमतौर पर छोटे विद्यालयों और राज्य विद्यालयों की तुलना में अधिक विशिष्ट विषयों के साथ उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करते हैं। ये स्कूल अपने छात्रों के साथ अधिक चयनात्मक हैं और उनके व्यवहार के बारे में उच्च उम्मीदें हैं। यह छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए आम है
  • Video: जानिए उसैन बोल्ट किसे तेज दौड़ने के लिए प्रशिक्षित कर रहे है |

    ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला चित्र शीर्षक 16
    16
    ऑस्ट्रेलिया में बोर्डिंग स्कूल एक और विकल्प हैं ऑस्ट्रेलिया में सभी इंटर्न्स निजी हैं, इसलिए वे काफी महंगे हैं। बोर्डिंग स्कूल की लागत प्रति वर्ष 9,000 से 12,000 यूएस डॉलर के बीच होती है और स्कूल की पंजीकरण शुल्क से अलग भुगतान किया जाना चाहिए।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला छवि शीर्षक 17
    17
    कई निजी स्कूलों में 5 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए इंटर्नशिप की पेशकश यह विकल्प उन परिवारों द्वारा पसंद किया जाता है, जो ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं और उनके क्षेत्र में या उन अभिभावकों के लिए उपयोग नहीं करते हैं जो काम के कारणों के लिए देश से बाहर हैं। माता-पिता द्वारा यह भी पसंद किया जाता है कि वे अपने बच्चों को रात में एक बोर्डिंग स्कूल और पर्यवेक्षण अध्ययन का अनुभव अनुभव करना चाहते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला शीर्षक शीर्षक स्टेप 18
    18
    इन प्रतिष्ठानों में से कई की पेशकश बच्चे का विकल्प शुक्रवार की रात जब तक सोमवार की सुबह से सप्ताह में भर्ती कराया जा सकता है, ताकि आप सप्ताहांत के लिए घर जा सकते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाली छवि चरण 1 9
    19
    दूरस्थ शिक्षा का विकल्प भी है यह विकल्प छात्रों को अपने घरों से कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति देता है। स्कूल काम भेजता है और रेडियो द्वारा कक्षाओं और शिक्षकों को फोन द्वारा और इंटरनेट के माध्यम से कक्षाएं प्रदान करता है। शिक्षा के इस प्रकार, शैक्षिक संस्थानों के दूरदराज के क्षेत्रों में या उन जिनके माता-पिता लंबे समय से या अक्सर काम के लिए या जो कुछ स्वास्थ्य में परेशानी होती है और स्कूल अवधि में उपस्थित नहीं हो सकता है के लिए के लिए विदेश यात्रा के लिए रहने वाले छात्रों के लिए प्रदान की जाती है या जब माता-पिता घर पर अपने बच्चों को शिक्षित करने या कुछ अन्य वैध कारण के लिए विकल्प चुनें।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनें शीर्षक से छवि चरण 20
    20
    दूरस्थ शिक्षा के साधन के छात्रों को एक स्कूल में आधिकारिक तौर पर नामांकित किया जाता है और शिक्षक होते हैं, सिर्फ इसलिए कि वे हर दिन उन्हें नहीं देखते हैं बैठकें और सामाजिक समारोह अक्सर आयोजन किए जाते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाली छवि चरण 21
    21
    एक अन्य विकल्प गृह शिक्षा है घरेलू शिक्षा दूरी शिक्षा से अलग है। इस विकल्प में, माता-पिता अपने बच्चों के शिक्षक हैं और वे अपने स्वयं के पाठ्यक्रम की स्थापना करते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला चित्र शीर्षक 22
    22
    यदि आपके बच्चे की शारीरिक, बौद्धिक, दृश्य, श्रवण, भाषण या भाषा विकार या आत्मकेंद्रित है, तो आपके पास विशेष शिक्षा का अधिकार है।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला पहला शीर्षक 23
    23
    हल्के अपवाद वाले छात्र पारंपरिक स्कूलों में भाग लेते हैं और किसी तरह के विशेष समर्थन प्राप्त करते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला शीर्षक शीर्षक 24
    24
    अधिकांश विद्यालयों में एक विशेष इकाई है जो बच्चों की विशेष आवश्यकताओं का जवाब देने के लिए जिम्मेदार है। हल्के अपंग वाले बच्चों को पारंपरिक स्कूलों में कुछ कक्षाएं मिलती हैं और इन इकाइयों की गतिविधियों में भी भाग लेते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में अपने बच्चे के लिए सही स्कूल चुनने वाला चित्र शीर्षक 25
    25
    गंभीर विकलांग छात्रों को विशेष स्कूलों में शामिल होना चाहिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com