ekterya.com

अपने परिवार को कैसे छोड़ देना

क्या आपका परिवार हिंसक, विनाशकारी या बेकार है? अपने परिवार के देने के लिए निर्णय लेने के लिए आसान नहीं है, लेकिन कुछ मामलों में, ब्रेक संबंधों अपने जीवन जारी रखने के लिए, एक दर्दनाक अतीत को पीछे छोड़ और अपने आप, अपने बच्चों और अपने संपत्ति के नुकसान की रक्षा का सबसे अच्छा तरीका है भविष्य। आपकी उम्र और स्थिति के आधार पर, आप अपने परिवार को बे पर रखने के लिए कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई जानकारी पढ़ें।

चरणों

विधि 1

अपने परिवार को एक नाबालिग के रूप में छोड़ दें
छवि का नाम Disown Your Family चरण 1
1
बाल सुरक्षा सेवाओं (सीपीएस) पर विचार करें। आप 18 के तहत कर रहे हैं और जैसे आप एक खतरनाक स्थिति में रह रहे हैं लगता है, मदद के लिए अपने राज्य में बाल सुरक्षा सेवा से संपर्क करें। सबसे महत्वपूर्ण पहला कदम यह है कि वह स्थान प्राप्त करें जहां आप सुरक्षित हैं। एक बार जब आप आप अपने परिवार के घर छोड़ दिया है, बाल सुरक्षा सेवा की मदद से आप यह निर्धारित सुनिश्चित करना है कि अपने परिवार के चोट नहीं कर सकते हैं आगे बढ़ने के लिए कैसे।
  • यदि आप CPS को कॉल करने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो किसी विश्वसनीय वयस्क से बात करें, जैसे कि शिक्षक, स्कूल चिकित्सक, या अपने विकल्पों के बारे में अपने दोस्तों के माता-पिता।
  • आपको यह समझना चाहिए कि जब आप 18 को बदलते हैं, तो आपके माता-पिता अब आपके लिए निर्णय लेने के लिए कानूनी अधिकार नहीं रखेंगे। हो सकता है कि आप अपने माता-पिता के साथ नहीं लेते हैं, लेकिन वे वास्तव में खतरे में डाल रहे हैं? यदि नहीं, तो यह संभव है कि सबसे अधिक संकेत दिया जाए कि आप इसके लिए इंतजार करेंगे। जब आप 18 को बदलते हैं, तो आप अपने जीवन को जिस तरह से चाहते हैं, वह जीवित रह सकते हैं।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आप स्वतंत्र होने के लिए लड़ने के लिए जा रहे हैं अगर आप एक किशोरी हैं, तो अपने परिवार को छोड़ने का कानूनी तरीका यह है कि "स्वतंत्र हो जाओ"। इसका अर्थ है कि आपको अपने फैसले लेने के अधिकार के साथ एक वयस्क के रूप में कानूनी तौर पर इलाज किया जाएगा और आपके माता-पिता अब आपके कानूनी अभिभावक नहीं होंगे। ज्यादातर राज्यों में, आपको स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए 16 से अधिक होना चाहिए। यह आपके लिए सही रास्ता हो सकता है यदि निम्न सत्य है:
  • आपके माता-पिता हिंसक हैं।
  • आपके माता-पिता आपकी देखभाल नहीं कर सकते
  • आपके माता-पिता के घर की स्थिति आपके लिए नैतिक रूप से घृणित है
  • आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं और एक वयस्क के अधिकार चाहते हैं।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 3
    3
    आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनें एक न्यायाधीश आपको स्वतंत्रता नहीं देगा, जब तक कि आप यह साबित नहीं कर सकें कि आप अपने माता-पिता से किसी भी वयस्क जैसे स्वतंत्र रूप से रह सकते हैं। इसका मतलब है कि रहने के लिए जगह, किराने का सामान, चिकित्सा बिल और अन्य सभी खर्चों के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा कमाया जा रहा है एक बार जब आप स्वतंत्र होते हैं, तो आपके माता-पिता अब आपकी बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपको पैसे देने के लिए कानूनी तौर पर जिम्मेदार नहीं होंगे।
  • जितनी जल्दी हो सके नौकरी खोजने से शुरू करें जितना आप कर सकते हैं उतना बचाएं और सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों पर खर्च न करें जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है।
  • अपने परिवार के घर से अपने खुद के घर ले जाएं आपके पास एक मित्र या रिश्तेदार के साथ रहने का विकल्प भी है, जब तक कि व्यक्ति इससे सहमत नहीं है कि प्रावधान स्थायी है
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 4
    4
    अपने माता-पिता से अनुमति प्राप्त करें स्वतंत्रता प्रक्रिया बहुत आसान है, जब आपके माता-पिता आपके लिए कानूनी तौर पर जिम्मेदार नहीं होना चाहते हैं। अगर आप स्वतंत्र होने के लिए उनकी सहमति देने से सहमत नहीं हैं, तो यह साबित करने के लिए आप पर होगा कि वे उपयुक्त माता-पिता नहीं हैं।
  • इनाम का नाम Disown Your Family चरण 5
    5
    उचित दस्तावेज प्रस्तुत करें आपको अपनी आजादी के लिए एक याचिका को पूरा करने के लिए आवश्यक होगा, जिसे आप अपने अधिकार क्षेत्र में अदालत से संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं। आपके आर्थिक स्थिति, आपकी काम की स्थिति और आपकी ज़िंदगी की स्थिति के बारे में दस्तावेज़ पूरा करने के लिए भी यह आवश्यक होगा।
  • यदि संभव हो, तो दस्तावेज़ पूरा करने पर कानूनी सहायता प्राप्त करने से अवगत रहें। एक वकील जो आपके राज्य के कानूनों से परिचित है, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है कि सब कुछ सही ढंग से पूरा हो गया है। अगर आपके पास कम बजट है तो एक वकील को कैसे किराए पर लेना चाहिए
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 6
    6



    एक प्रारंभिक बैठक और एक अदालती सुनवाई पर जाएं। दर्शकों के लिए आपके अनुरोध और अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करने के बाद, आपको प्रारंभिक मीटिंग के लिए एक तिथि प्राप्त होगी जो कि आप और आपके माता-पिता दोनों में भाग लेंगे। आपकी स्थिति का मूल्यांकन किया जाएगा, और यदि आपके माता-पिता आपकी आजादी का विरोध करते हैं, तो यह साबित करने के लिए कि आप उपयुक्त माता-पिता नहीं हैं, अदालत की सुनवाई में जाने के लिए आवश्यक होगा।
  • यह संभव है कि प्रारंभिक बैठक के बाद आपके घर की स्थिति पर एक जांच की जाएगी।
  • यदि आप सफलतापूर्वक प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप एक वयस्क के रूप में रह सकते हैं, तो आप अपने माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ सभी संपर्कों को बंद करने के लिए स्वतंत्र होंगे, जो कि उन्हें प्रभावी ढंग से त्याग दें।
  • विधि 2

    अपने परिवार को एक वयस्क के रूप में छोड़ दें
    छवि का नाम Disown Your Family चरण 7

    Video: यदि शानदार माता पिता बनना है तो यह काम आज ही छोड़ दीजिए | A Motivational Speech for Parents

    1
    आप और आपके परिवार के बीच दूरी रखो यदि आप एक शारीरिक रूप से हिंसक में हैं या आप को लगता है कि अब और नहीं कर सकता है और अधिक स्थिति, सबसे महत्वपूर्ण कदम एक जगह है जहाँ अपने परिवार को चोट नहीं कर सकते में सुरक्षित पाने के लिए है। यदि आप 18 वर्ष से अधिक हो, तो आपके माता-पिता और रिश्तेदारों के पास तय करने का कानूनी अधिकार नहीं है कि आपको कहां रहना चाहिए।
    • अगर आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं, तो निर्धारित करें कि क्या आप किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ रह सकते हैं जब तक कि आप खड़े हो सकें।
  • Video: तुलसी का यह पौधा इस प्रकार बता देता है घर का हाल, ऐसे समझे इसका इशारा जिंदगी भर नहीं होगी धन की कमी

    छवि का नाम Disown Your Family चरण 8
    2
    सभी संपर्क कट करें एक बार जब आप एक वयस्क हो जाते हैं, तो अपने परिवार को "छोड़ देना" मुख्य रूप से उनके साथ सभी संपर्कों को काटने का मतलब है। अपने परिवार को कॉल करना बंद करो और अपने कॉल का जवाब देना बंद करें। यह ईमेल और संचार के अन्य रूपों के लिए भी जाता है उन्हें अपना पता न दें और दूसरों को निर्देश दें ताकि वे यह न बताएं कि आप कहां हैं।
  • आप अपने परिवार के लिए आपसे संपर्क करना मुश्किल बनाने के लिए अपना फोन नंबर और ईमेल पता बदलना चाह सकते हैं।
  • एक लिखित बयान भेजने के लिए ध्यान रखें कि आप संपर्क को काट रहे हैं बताएं कि अब आप उनके साथ संवाद नहीं करना चाहते हैं, कि आप उन्हें छोड़ रहे हैं और, अगर वे आपके साथ संवाद करने का प्रयास करते हैं, तो आप कानूनी कार्रवाई करेंगे
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 9
    3
    एक निरोधक आदेश प्राप्त करने के लिए ध्यान रखें अपने परिवार के लिए आप या अपने बच्चों के साथ शारीरिक रूप से हिंसक है, तो आप एक निरोधक आदेश इतना है कि वे कानूनी तौर पर दूर रहने के लिए बाध्य कर रहे हैं पाने के लिए कर सकते हैं। रोक आदेश घरेलू हिंसा (DVROs, के लिए अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त) अपने परिवार को रोक सकता है आप से संपर्क करें या आप से एक निश्चित दूरी पर पहुंचा।
  • एक निरोधक आदेश को भरने की प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें प्रक्रिया राज्य के लिए राज्य से भिन्न होता है और आप सुरक्षा आप चाहते हो रही का एक बेहतर मौका है अगर आप एक विशेषज्ञ मदद से आप प्रपत्र भरने और अदालत दिखावे में आप मार्गदर्शक की है।
  • एक बार रोधन आदेश किया जाता है, तुरंत अपने पुलिसकर्मियों को फोन कर देते हैं यदि आपके रिश्तेदार इसका उल्लंघन करते हैं।
  • छवि का नाम Disown Your Family चरण 10
    4
    अपने परिवार को अपनी इच्छा से लिखित रूप में छोड़ दें। यह सुनिश्चित करने का एक अन्य तरीका है कि आपके परिवार का आपके या आपके बच्चों पर कोई प्रभाव नहीं है, स्पष्ट रूप से आपकी इच्छा में कहा गया है। एक वकील किराया आप एक इच्छा है कि अपने जीवन की अंतिम दिनों के लिए चिकित्सा निर्णय के बारे में अपने इच्छाओं हुक्म बारे में मदद करने के लिए, अपने बच्चों को अपने अधिकार और कैसे आप अपनी संपत्ति से प्रबंधित किया जा करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • केवल स्वतंत्र बनें अगर आप वास्तव में उनसे नहीं खड़े हो सकते हैं।
    • यह आपकी उम्र पर निर्भर करता है
    • एक चिकित्सक के साथ इसे हल करने का प्रयास करें
    • कुछ के माध्यम से जाने से पहले दोस्तों से सलाह लीजिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक वकील के लिए पैसा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com