ekterya.com

मिट्टी की कबूतर शूटिंग में शूट कैसे करें

जब आप मिट्टी के लक्ष्य को कुछ इंच दूर शूट करते हैं, तो आप क्या महसूस करते हैं, क्योंकि वे तेज़ी से तेज़ी से दो अलग-अलग दिशाओं में उड़ते हैं और वास्तव में उन्हें मारते हैं? यह अन्य की तरह एक भावना है - और जब आप इसे अभ्यास करना शुरू करते हैं तो यह भी एक नशे की लत खेल बन सकती है - उदाहरण के लिए, आप इसे शुद्ध आनंद या प्रतिस्पर्धी मैचों में कर सकते हैं शूटिंग में गति, सटीक और दृश्य मैनुअल समन्वय शामिल होता है। यदि आप एक विशेषज्ञ निशानेबाज हैं या यदि आप केवल एक होना शुरू करना चाहते हैं, तो मिट्टी की कबूतर शूटिंग एक अच्छा विकल्प है, लेकिन यह तलाशने के लिए एक सामान्य पसंद है। यह खेल सीखना शुरू करने के लिए निम्न निर्देश पढ़ें।

चरणों

भाग 1

नियमों को जानें
शूट स्कीट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि आप क्या शूटिंग कर रहे हैं जैसा कि ओलिंपिक पिट शूटिंग के रूप में, मिट्टी कबूतर की शूटिंग में पक्षी के शिकार को अनुकरण करने के लिए हवा में फेंके गए छोटे मिट्टी के लक्ष्य को लक्षित करना शामिल है। ये गोरे आम तौर पर रंग में नारंगी होते हैं और व्यास में 10 से 13 सेमी (4 और 5 इंच के बीच) के बीच के उपाय होते हैं। इसके अलावा, वे स्टेशनों जहां बारी बारी से और प्रत्येक लक्ष्य 2 से 4 शॉट्स शूट कर सकते हैं की एक चाप के प्रत्येक पक्ष पर दो विभिन्न बिंदुओं से अलग-अलग और एक साथ जारी किया जाता है। मिट्टी के कबूतर शूटिंग के एक दौर में 25 शॉट्स शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक 138544 9 2
    2
    शूट करने के लिए एक बंदूक का उपयोग करें आम तौर पर, इस खेल में इस्तेमाल किए गए हथियार एक डबल बैरल डबल बैरल बन्दूक है। विशेषज्ञ निशानेबाजों के बीच, इस प्रकार के हथियार को अक्सर इसकी सीमा और सटीकता के कारण "शॉटगन हथियार" के रूप में जाना जाता है, हालांकि किसी भी प्रकार की बन्दूक स्कीट शूटिंग के कार्य को पूरा करने के लिए उपयुक्त हो सकता है।
  • अपनी सटीकता को सुधारने के लिए अपेक्षाकृत खुले शटर जोड़ने और यह सुनिश्चित करने पर विचार करें कि आप नियमित रूप से लक्ष्य को प्रभावित करते हैं विशेषज्ञ निशानेबाजों के लिए, उन्हें जोड़ना सामान्य है।
  • छवि शीर्षक 138544 9 3
    3
    मौसम के बीच का अंतर जानें जब आप मिट्टी की कबूतर की शूटिंग में गोली मारते हैं, तो आप 7 विभिन्न स्टेशनों के बीच एक चाप (लक्ष्य के फेंक से 21 गज) और थोड़ा करीब से एक बिंदु के बीच चलते हैं। मूल रूप से, आप हर बार (लक्ष्य दिशा) में एक ही सामान्य दिशा में लक्ष्य रखते हैं, लेकिन जब आप एक बिंदु से दूसरे स्थान पर जाते हैं तो आप अपने कोण को लक्ष्य में बदल देंगे दो श्रृंखलाएं हैं जो रेंज के दोनों तरफ से मिट्टी के लक्ष्य को छोड़ती हैं - वे बहुत उच्च लक्ष्य फेंक देते हैं और दूसरा ऐसा नहीं है, जो आपके क्षेत्र की दृष्टि और आपकी लाइन की आग पार करेंगे। लक्ष्य सभी लक्ष्यों को मारना है
  • Video: Ganga Sati | Meru To Dage | Gujarati Movie Song | Rajul Mehta

    छवि शीर्षक 138544 9 4
    4
    सफेद पैटर्न जानें सीजन से सीज़न तक जारी किए गए लक्ष्यों का क्रम आम तौर पर, आप केवल प्रत्येक लॉन्चर से एक लक्ष्य शूट करेंगे, हालांकि इस तरह से अलग-अलग बिंदुओं पर यह परिवर्तन होता है। पैटर्न सीखना स्थिति की रणनीति का हिस्सा है।
  • "स्टेशन 1 और 2 में", केवल एक लक्ष्य उच्चतम मंच से लॉन्च किया गया है। इसके बाद निचले प्लेटफार्म (कभी-कभी "उच्च घर" या "कम घर" कहा जाता है) से एक लक्ष्य फेंक दिया जाता है। फिर एक और लक्ष्य कम प्लेट फीडर से फेंक दिया जाएगा और फिर लक्ष्य एक साथ फेंक दिया जाएगा। एक साथ रिलीज में, उद्देश्य सबसे पहला लक्ष्य सबसे पहले शूट करना है। कुल में, आपके पास प्रत्येक स्टेशन पर चार शॉट होंगे।
  • "स्टेशन 3, 4 और 5 स्टेशनों पर", लक्ष्य उच्चतम बूथ से फेंक दिया जाएगा - तब एक लक्ष्य कम बूथ से फेंक दिया जाएगा ताकि आपके पास प्रत्येक स्टेशन में कुल दो शॉट हों।
  • "स्टेशनों 6 और 7 पर", पैटर्न बिल्कुल स्टेशनों 1 और 2 एक उच्च सफेद और कम एक में के रूप में ही है, तो सफेद एक साथ शुरू की है है। एकमात्र अंतर यह है कि इस समय सबसे कम लक्ष्य पहले से निकाल दिया गया है। कुल में, प्रत्येक स्टेशन में चार शॉट होंगे।
  • "स्टेशन 8 पर", निकटतम स्टेशन, आप एक उच्च लक्ष्य और एक कम लक्ष्य शूट करेंगे। यदि आप अब तक किसी भी समय गलत नहीं हुए हैं, तो लक्ष्य पर एक बोनस शॉट होगा जो सबसे कम बूथ से फेंक दिया जाएगा।
  • भाग 2

    सटीक के साथ शूट करें
    शूट स्कीट स्टेप 1 नामक छवि
    1
    स्थिति में जाओ यदि आपने पहले मिट्टी के लक्ष्य को कभी गोली नहीं छोड़ा है, तो उस 7 स्टेशनों में से किसी एक में रहें जो शूटिंग रेंज के एक तरफ के बीच एक समानांतर, लंबा घर और कम घर के बीच, और कुछ शॉट्स का अभ्यास करें तो आप सफेद की उड़ान पैटर्न के लिए इस्तेमाल हो। प्रैक्ट करें ताकि आपको इसकी सिंक्रोनाइजेशन और मूल प्रक्षेपवक्र के बारे में पता हो।
  • इमेज का शीर्षक शूट स्कीट स्टेप 2
    2

    Video: जयपुर के हवामहल का वो राज़, जो आपको नहीं अभी पता , विडियो देखे और जाने पूरा राज

    उचित शूटिंग स्थिति में खड़े हो जाओ लक्ष्य के मोर्चे का सामना करते समय, अपनी पीठ को सीधा रखें और अपने पैरों को आरामदायक दूरी पर अलग रखें। अपने घुटने को थोड़ा आगे बढ़ाएं और पैर पर अपना वजन रखें जो आगे भी है - फिर बंदूक को अपने कंधे पर ले जाओ और इसे कस कर रखें। अपने गाल को हथियार के संभाल से अच्छी तरह से संलग्न रखें और अपने हथियार के साथ परिदृश्य का अच्छा नज़र रखें।
  • शूट स्कीट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक धनुष के रूप में हथियार बदलते अभ्यास। जब आप अपने हथियार को माउंट करते हैं, तो सुरक्षा के साथ अपने शॉट्स का पालन करें और राइफल दो बार उतार-चढ़ाए, ताकि आपको आंदोलन का एक विचार मिल सके। गोरे बहुत तेज चलते हैं- इस कारण से, विशेषज्ञ निशानेबाजों ने अच्छी तरह से शूट करने के लिए उनकी मांसपेशी मेमोरी विकसित करने के लिए असामान्य नहीं है यह सही "उद्देश्य" के साथ बहुत कुछ नहीं करता है, लेकिन इन तंत्रों के साथ एक बार जब आप अपना प्रकाश स्पिन हासिल कर लेते हैं, तो यह कुछ मिट्टी के लक्ष्य को शूट करने का समय होगा।



  • शूट स्कीट चरण 5 नामक छवि
    4
    लक्ष्य पर शूट करना सीखें प्रक्षेपवक्र के विचार और समय की जगह के लिए जो आपको प्रत्येक लक्ष्य को देने की आवश्यकता है, आपको थोड़ा समय लगेगा हालांकि, एक बार जब आप उन्हें चिह्नित करते हैं, तो आप उन्हें आकाश के ऊपर लांच कर देंगे यदि आप लक्ष्य को फायरिंग नहीं करते हैं, तो अपना प्रतीक्षा समय बदलें और एक लक्ष्य से दूसरे स्थान पर जाएं। अपने प्राकृतिक स्पिन का जितना उपयोग करें, उतना जितना आप प्रत्येक लक्ष्य का अनुसरण कर सकते हैं और ट्रिगर खींच सकते हैं।
  • शूट स्कीट चरण 7 नामक छवि
    5
    अपने मुड़ें के साथ जारी रखें गोल्फ और बास्केटबॉल के रूप में, क्ले कबूतर शूटिंग में सटीकता की आवश्यकता होती है, जिसमें निश्चित संख्या में मुड़ जाती है कल्पना कीजिए कि तुम्हारी बारी धनुष की तरह है, जिसमें आप एक पावर बटन दबाते हैं और आप ट्रिगर को उस रास्ते पर कुछ बिंदु पर सक्रिय करने के लिए निचोड़ देते हैं। शूट करने के बाद धनुष बंद नहीं होता - इस कारण से, ट्रिगर खींचने के बाद हथियार को अपनी बारी के साथ आगे बढ़ाएं, लेकिन जब आप समाप्त करते हैं तब से अपनी उंगली निकाल दें
  • भाग 3

    अगले कदम उठाओ
    शूट स्कीट चरण 4 नामक छवि
    1
    एक स्थानीय आग्नेयास्त्र क्लब में शामिल हों आम तौर पर क्लब की सुविधा में शामिल होने के लिए, एक मिट्टी शूटिंग क्लब में शामिल हों। यह वह जगह है जहां आप अन्य निशानेबाजों से मिल सकते हैं, युक्तियां सीख सकते हैं और प्रतिस्पर्धा शुरू कर सकते हैं। इनमें से कुछ स्थानों में मिट्टी की शूटिंग वाली संस्थाएं हैं, जिनसे आप शामिल हो सकते हैं।
  • Video: Tango Charlie - Drama - Action Scene - Bobby Deol - Tango Charlie Shows His Humane Side

    छवि शीर्षक 138544 9 11
    2
    राष्ट्रीय स्कीट शूटिंग एसोसिएशन (एनएसएसए) (राष्ट्रीय शूटिंग एसोसिएशन) में शामिल हों। इस एसोसिएशन के सदस्य होने के नाते, आप पंजीकृत प्रतियोगिताओं में शूट कर सकते हैं जिसमें आप अपनी सटीकता, स्कोर और यहां तक ​​कि रैंकिंग भी हासिल करेंगे।
  • आम तौर पर, स्कीट शूटिंग इस तरह से अनुभव के विभिन्न स्तरों से वर्गीकृत किया जाता है, तो आप अन्य निशानेबाजों कि मिलती-जुलती अनुभव है जब आप पहली बार शुरू के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। अभी तक सबसे अच्छा होने के बारे में चिंता न करें यांत्रिकी पर ध्यान केंद्रित करें और शूटिंग जारी रखें, इसलिए, समय के साथ, आप सुधार करेंगे।
  • छवि शीर्षक 138544 9 12
    3
    मिट्टी की शूटिंग सबक लेने पर विचार करें एक विशेषज्ञ शूटर आपको सलाह और आलोचना दे सकता है, जो हमेशा उपयोगी होते हैं। इसके अलावा, वे आपको बता सकते हैं कि आपकी सीखने की अवस्था को सीधा करने के लिए कैसे संभव है। जैसा कि आप सुधारते हैं, जब आप प्रतिस्पर्धा करते हैं तो एक कोच आपकी सहायता करना जारी रख सकता है, जैसे गोदी के साथ एक चायदान करता है जब आप पहली बार इस खेल का अभ्यास करना शुरू करते हैं तो प्रमाणित मिट्टी के कबूतर प्रशिक्षक आपको अविश्वसनीय रूप से मदद करते हैं
  • छवि शीर्षक 138544 9 13
    4
    फायरिंग रखें इसके बारे में पढ़ना आपको अधिक सटीकता पाने में मदद नहीं करेगा पढ़ो, अभ्यास न करें! नियमित आधार पर शूटिंग से आपको मांसपेशी मेमोरी बनाने में मदद मिलेगी, जो बहुत जरूरी है और आप सही तरीके से शूट कर सकते हैं। कुछ समय बाद, आप सभी मिट्टी के लक्ष्य को तोड़ देंगे
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपकी बंदूक में मिट्टी की कबूतर की शूटिंग में शूटिंग खत्म होने पर गोलियां नहीं हैं और जब तक आप दूसरे तक नहीं जाते और आप फिर से फायरिंग शुरू कर देते हैं
    • एक मापने वाले हथियार के साथ मिट्टी की कबूतर की शूटिंग में गोली मारो, जब तक आप अधिक अनुभव नहीं करते हैं और अधिक उन्नत उपकरण का उपयोग कर सकते हैं
    • एक दर्पण के सामने, एक अनलोड किए गए हथियार के साथ, अभ्यास को मोड़ और बढ़ते हुए जब तक आप आंदोलनों के साथ सहज महसूस नहीं करते।
    • जब आप अभ्यास करते हैं, तो थोड़ा गोला बारूद के साथ कारतूस का उपयोग करें, लेकिन अधिक बारिश के साथ कम हटना
    • ध्यान दें कि उच्च और निम्न घर में फेंसर के ऊपर 4.6 मीटर (15 फीट) में मिट्टी के लक्ष्य को फेंकने का उद्देश्य है, स्टेशन 8 से 5.5 मीटर (18 फीट) की केंद्रीय बिन्दु पर पार करना (यह है उच्च और निम्न घर के बीच आधे रास्ते स्थित)
    • राष्ट्रीय स्पोर्टिंग क्लेज एसोसिएशन (एनएससीए) से प्रमाणित ट्रेनर के साथ प्रशिक्षण पर विचार करें।
    • उच्च घर स्टेशन 1 से लगभग 3 मीटर (10 फुट) स्थित है, जबकि कम घर लगभग 7 मीटर (3 फीट 6 इंच) से स्टेशन 7 है।
    • हथियार बढ़ने से पहले, हमेशा पहले बदलकर शुरू करें

    चेतावनी

    • उपयुक्त इयरप्लग और आंखों के संरक्षण के बिना स्कीट पर शूट करने की कोशिश न करें।
    • बस दो बूथों की दिशा में शॉटगन डाउनफील्ड को इंगित करें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com