ekterya.com

स्निपर या निशानेबाज कैसे बनें

एक अच्छा राइफल शूटर होने के नाते बहुत सारा अभ्यास, धैर्य और ज्ञान की आवश्यकता होती है। आप अपने प्रशिक्षण में जो भी प्रयास करते हैं वह किसी भी स्थिति में विशेष रूप से दबाव में - राइफल के साथ आपकी क्षमता को सीधे प्रभावित करेगा - जैसे कि प्रतियोगिता या टकराव में।

चरणों

भाग 1

एक राइफल चुनें
छवि शीर्षक 48266 1 1
1
राइफल यह हर तरह से शूटर की जरूरतों के लिए अनुकूल होना चाहिए। अपर्याप्त या बहुत महंगी गुणवत्ता का राइफल चुनना जमीन पर आपकी क्षमता को बहुत कम कर सकता है।
  • राइफल के ब्रांड को ध्यान में रखें। अधिकांश ब्रांडों की खरीद की सिफारिश की जाती है, लेकिन मौजूदा शस्त्र बाजार में उनके पास अत्यधिक मूल्य हो सकता है। विभिन्न स्थानों पर खोजें, चूंकि स्थानीय दुकानों और ऑनलाइन बोलियों में कीमत काफी भिन्न हो सकती है।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, बोल्ट एक्शन राइफल्स कम सटीक हैं और अर्ध-स्वचालित राइफल (स्वचालित लोड) की कीमत और गुणवत्ता के बराबर प्रारंभिक गति कुछ हद तक अधिक है। एआर 15 वेरिएंट्स के वर्तमान उत्पादन ने अधिक सटीक हासिल किया है और, इसके प्रचार के अनुसार, उप-एमओए परिशुद्धता तक पहुंचने में सक्षम हैं। इसका मतलब यह है कि वे चक के "मिनट" (90 मी। में लगभग 2.5 सेंटीमीटर) में समूह शॉट्स कर सकते हैं, जो शीर्ष बोल्ट एक्शन राइफल्स की ऊंचाई के बराबर है।
  • एक तेज टोक़ दर राइफल को भारी गोलियां शूट करने की अनुमति देती है। उदाहरण के लिए, 1:12 के एक मोड़ दर के साथ एक बैरल 223 केवल 40-52 गोलियों अनाज आग सकता है, 1 के एक मोड़ दर के साथ प्रति बैरल है, जबकि: 9 सही रूप में गोली मार सकता है, से किसी भी गोली 40 और 65 अनाज - एक लक्ष्य को मर्मज्ञ करने के बाद गिरने के लिए 223 की प्रवृत्ति भी कुछ हद तक क्षतिपूर्ति करेगा।
  • हालांकि, मोड़ की एक उच्च दर कमियां भी हैं: प्रारंभिक वेग 1% से 2% तक कम किया जा सकता है, बैरल अधिक टूट-फूट, और गोली के अत्यधिक स्थिरीकरण पीड़ित सफेद को कम नुकसान में परिणाम कर सकते हो सकता है। हालांकि, ये मामूली नुकसान हैं

भाग 2

कैलिबर चुनें
छवि शीर्षक 48266 2 1
1
"शूटिंग अभ्यास" के लिए, हमेशा एक .308 कैलिबर का उपयोग करें यह राइफल-स्टाइल कारतूस का उपयोग करता है (आसानी से इसकी बोतलबंद टोपी द्वारा .22 के विपरीत, जिसका टोपी अंत से अंत तक एक ही व्यास है) के समान है। इन कारतूसों में उच्चतर बारूद-वजन अनुपात होता है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च प्रारंभिक गति होती है। बेशक, अगर कीमत बहुत अधिक है, तो आप .22lr कारतूस का उपयोग कर सकते हैं, जो आपकी अर्थव्यवस्था की देखभाल और देखभाल करेंगे।
  • छवि शीर्षक 48266 3 1
    2
    के लिए प्रतिस्पर्धी शॉट, प्रतिस्पर्धात्मक स्तर के गोला बारूद की सिफारिश की जाती है, जो अधिक सुसंगत है और उच्च गुणवत्ता वाले गोलियों का उपयोग करती है - अभ्यास के लिए, सस्ते गोला बारूद पर्याप्त है
  • छवि शीर्षक 48266 4 1
    3

    Video: My Last Day At Battle - War Survival - Android Gameplay HD

    को छोटा खेल (एक कोयोट से छोटा जानवर, जैसे गिलहरी, खरगोश, पक्षियों, आदि), .22lr चुनें। कम शोर और कम से कम हटना संभावना कम हो जाती है कि अगर आप शॉट को याद करते हैं और आपको बाद के शॉट्स को तेज़ी से करने की अनुमति देते हैं, तो आपका शिकार डरेगा। कुछ .224 कैलिबर कारतूस काफी अच्छी तरह से काम करते हैं और इसके ठीक ऊपर .22lr रेंज है।
  • छवि शीर्षक 48266 5 1
    4
    को मध्यवर्ती शिकार (एक कोयोट के आकार के जानवरों या यहां तक ​​कि एक छोटे से सूअर), .223 से छोटा कारतूस का उपयोग न करें। हालांकि इस आकार के जानवरों को छोटे कारतूस के साथ मारना संभव है, सिर या दिल में शॉट्स आवश्यक हैं - अन्यथा, जानवर धीमा और दर्दनाक मौत, या यहां तक ​​कि मरने से भी ग्रस्त हो सकता है। हालांकि छोटे जानवरों के मामले में, .308 कारतूस का उपयोग अतिरंजित सीमा पर कर सकता है, एक मध्यवर्ती आकार की सिफारिश की जाती है।
  • छवि शीर्षक 48266 6 1
    5
    को जंगली खेल (सूअर, हिरण, आदि) कारतूस .30 कैलिबर 6 मिमी होने वाली पारंपरिक शिकार जानवरों के ज्यादा मारने के लिए पर्याप्त (हिरण, एल्क, भालू, मूस और लगभग सब कुछ)। यहां तक ​​कि एक .223 कारतूस उन्हें मार सकता है, लेकिन छोटे कारतूस का उपयोग बुलेट की सटीकता अधिक मायने रखता है। यदि आप बड़े जानवरों में छोटे व्यास कारतूस का उपयोग करते हैं, तो भारी बुलेट शिकार को ऊर्जा को और अधिक तेज़ी से स्थानांतरित कर देगा।
  • .338 विनचेस्टर मैग्नम या 45-70 बड़े या बड़े कैलिबर कारतूस बड़े जानवरों जैसे कि भैंस या खतरनाक जानवरों के विरूद्ध उपयोगी होते हैं। हालांकि, कई लोगों का कहना है कि सटीकता गेज के आकार से अधिक महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, कुछ दिशा निर्देश, भालू और एल्क सहित पशुओं में कारतूस .270 का उपयोग कर सबसे शक्तिशाली कारतूस .300 विनचेस्टर मैग्नम की हानि के लिए के रूप में यदि आप सही ढंग से गोली मार करने में सक्षम हैं का प्रस्ताव।
  • छवि शीर्षक 48266 7 1
    6
    हालांकि हम गोरों और जानवरों के साथ सौदा करते हैं, अगर स्थिति उत्पन्न होती है जिसमें आपको शूट करना पड़ता है मानव, एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में एक .223 कारतूस पर्याप्त होगा, लेकिन एक .308 या अन्य .30 कारतूस शायद बेहतर होगा, क्योंकि इससे अधिक क्षति हो जाएगी यदि आप महत्वपूर्ण हिस्सों को याद करते हैं और भारी कपड़े के साथ एक इंसान को मारा जाएगा लाइटर .223 कारतूस से बेहतर।
  • छवि शीर्षक 48266 8 1
    7
    बुलेट वेट ऐसा कुछ है जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए। हालांकि, अधिकांश स्थितियों में यह अपने डिजाइन से भी कम मायने रखता है। बुलेट का वजन अनाज में दिखाया गया है, जो बारूद और बुलेट के वजन के लिए एक सामान्य उपाय है।
  • आम तौर पर, छोटे गेम और शूटिंग अभ्यास के लिए हल्के बुलेट्स पसंद करते हैं। शीर्ष गति मुंह से कुछ सौ मीटर के लिए एक फ्लैट प्रक्षेपवक्र की अनुमति देता है। गोली तेज लक्ष्य को हिट करती है, इसलिए ऐसा कोई दिशा नहीं है।
  • जंगली गेम के लिए भारी गोलियों का उपयोग करने की सिफारिश की गई है। लक्ष्य से संपर्क करने पर, अधिक ऊर्जा समय की एक छोटी अवधि में जारी होती है (जो अधिक घातक है) वे अत्यधिक प्रवेश की संभावना को भी कम कर सकते हैं बैलिस्टिक गुणांक की वजह से लंबी दूरी तक (के रूप में यह हवा के माध्यम से गुजरता कैसे वायुगतिकी गोली है), भारी गोलियों चापलूसी प्रकाश गोली प्रक्षेप पथ से उत्पादन कर सकते हैं और कम crosswinds से प्रभावित हैं।
  • उदाहरण के लिए, .223 कैलिबर (प्रत्येक कैलिबर और राइफल अलग तरीके से व्यवहार करते हैं) के लिए, 42-अनाज बुलेट (3700 एफपीएस) गिर जाएगी (शून्य के बिना) लगभग 4 सेंटीमीटर 90 मीटर पर। 450 मीटर की दूरी पर, 1.2 मीटर की गिरावट और इसकी गति का 80% बनाए रखने की संभावना है। 65 अनाज (3000 एफपीएस) की एक बुलेट 9 मीटर पर 5 सेंटीमीटर गिर जाएगी, लेकिन 450 मीटर की दूरी पर केवल एक मीटर गिर जाएगा। गोली 450 फीट की गति के 85% बनाए रखेगी।
  • एक दिलचस्प तथ्य यह है कि, जबकि एक ही वजन बुलेट (भूमि पर क्षैतिज गोली मार दी) थूथन छोड़ देता है, तो एक गोली अपने हाथ से गिर जाता है, दोनों गोलियों एक साथ फर्श पर गिर जाएगी। गुरुत्वाकर्षण का एक बुलेट पर एक स्थिर गोली पर समान प्रभाव होता है जो हवा के माध्यम से जाता है।
  • भाग 3

    सुरक्षित रहें
    छवि शीर्षक 48266 9 1
    1
    मान लें कि सभी हथियार लोड किए जाते हैं और जब तक आप पत्रिका में कोई बारूद नहीं होता है तब तक आग लगाने के लिए तैयार होते हैं। हथियार का संचालन करते समय एक पीले प्लास्टिक सूचक डालें।
  • छवि शीर्षक 48266 10 1
    2
    अपने आस-पास के लिए सतर्क रहें, खासकर जिस दिशा में आप शूट करते हैं उच्च गति राइफल कारतूस किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। अधिकांश गोलियां एक घर के प्लास्टर की दीवारों में घुसना कर सकती हैं।
  • छवि शीर्षक 48266 11 1
    3
    अपनी राइफल को केवल उसी चीज़ पर इंगित करें जिसे आप शूट करना चाहते हैं। यदि नहीं, तो अपने मुंह को एक सुरक्षित दिशा (जमीन) में रख दें।
  • छवि शीर्षक 48266 12 1
    4
    अपनी उंगली को ट्रिगर से सुरक्षित रखें और जब तक आप इसे खींचने तक नहीं जा रहे तब तक सुरक्षित रखें
  • छवि शीर्षक 48266 13 1
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी आग्नेयास्त्रों और गोला बारूद पहुंच से बाहर हैं, जब आप उन्हें घर पर रख देते हैं। बच्चे और हथियार नहीं मिलते हैं



  • छवि शीर्षक 48266 14 1
    6
    सुनिश्चित करें कि आपने पढ़ा और समझ लिया है कैसे एक हथियार सुरक्षित रूप से संभाल करने के लिए. सभी समय पर सभी नियमों का पालन किया जाना चाहिए।
  • भाग 4

    कोई स्थान चुनें
    छवि शीर्षक 48266 15 1
    1
    सही स्थान चुनें (मन में सुरक्षा के साथ) यह सलाह दी जाती है कि आप अपने आप को आराम से स्थान दें। जब आप कागज के लक्ष्य (या समान वाले) पर शूट करते हैं, तो आपका मुख्य लक्ष्य आराम होता है जब आप जानवरों को गोली मारते हैं, तो आपको अदृश्य होना चाहिए। जब भी शिकारियों (आप) की बात आती है, तब भी गिलहरी बहुत संवेदनशील होते हैं। अगर वे आपको देखते हैं, तो वे पलायन होने की संभावना रखते हैं, और उनके लिए फिर से खुले में भाग लेने के लिए यह एक अच्छा समय हो सकता है
    • जब आप जानवरों से निपटते हैं तो ऊंचाई का फायदा उठाना अच्छा होता है। यह आपको दृष्टि का एक बड़ा क्षेत्र प्रदान करने की अनुमति देता है। झाड़ियों में अधिकतर आपके शरीर को छिपाना सुनिश्चित करें, ऊंची झाड़ियों या झुकने पर
    • एक ही क्षेत्र में कई यात्राओं पर बड़े जानवरों के पैटर्न और स्थान का अध्ययन करना बहुत उपयोगी हो सकता है। यदि आप जानते हैं कि हिरण का बचने का मार्ग एक लंबी और सीधी सड़क है, तो आप इसे भागने के लिए मजबूर कर सकते हैं, सड़क पर बसने और उसे पार करने की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

    भाग 5

    पदों
    छवि शीर्षक 48266 16
    1
    बेंच समर्थन के साथ शूटिंग: यह सबसे सटीक स्थिति है हालांकि, आपकी स्थिति में इस मामले में राइफल के स्थान के बराबर कोई फर्क नहीं पड़ता। यह स्थिति आपके राइफल को आप या जमीन के अलावा किसी अन्य चीज़ पर आराम करने की अनुमति देती है।
    • यह मानवीय हस्तक्षेप के बिना सबसे स्थिर स्थिति प्रदान करता है। इसके अलावा, यह आपको अनुमति देता है अपनी जगहें के माध्यम से बिंदु- तो आप स्पष्ट हो जाएंगे कि यदि आप असफल हो जाते हैं तो यह आपकी गलती है अगर आप शिकार करने की योजना बना रहे हैं, तो आप बेहतर तरीके से निम्नलिखित पदों पर गौर करेंगे, क्योंकि आपके पास शायद आपके पास कोई बैंक नहीं है।
  • छवि शीर्षक 48266 17
    2
    bocabajo: खुले मैदान में शूटर के लिए यह सबसे अच्छी स्थिति है। सबसे आम स्थिति अपने पैरों के साथ अपने पैरों के साथ झूठ बोलना है, अपने पैरों से घिरी हुई है और जमीन पर थोड़ा खंभा और आपके कंधे पर राइफल। आपको "वाई" आकार अपनाना चाहिए। यह स्थिति सबसे स्थिर है जब आप नीचे का सामना कर रहे हैं, क्योंकि आपका शरीर हटना को अवशोषित करेगा। इसके अलावा, लंबी दूरी पर अधिक सटीकता प्रदान करने के लिए इसे पर्याप्त रूप से कम करना कम होगा। आपकी श्वास आपके शॉट को किसी भी अन्य स्थान की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित करेगी।
  • यदि आपके पास हथियार के सामने रखने के लिए कोई बायोड या अन्य साधन हैं, तो पकड़ के नीचे अपना समर्थन हाथ (जो कि शूट नहीं करता) को स्थान देना बेहतर होगा। यह आपको अधिक सटीकता के साथ दृष्टि की ऊंचाई बढ़ाने की अनुमति देगा
  • यदि आपके पास हथियार के सामने रखने के लिए कोई बायोड या अन्य साधन नहीं हैं, तो आपके सहायक हाथ को इसे पकड़ना चाहिए। यह एक bipod का उपयोग करने की तुलना में कम सटीक है, इसलिए एक अच्छी सैन्य शैली के चमड़े का पट्टा में निवेश करें। एक लूप पर एक पट्टा का उपयोग करें यह पलंग को सामने घुमाव के कनेक्शन से जोड़कर और दूसरे छोर को आपके मछलियां के सबसे ऊपरी भाग पर घुमाकर संभव हो जाता है। फिर, राइफल और बेल्ट के बीच के क्षेत्र में अपना हाथ रखें दक्षिणावर्त आंदोलन के साथ, रोटेटिंग कनेक्शन के निकट, राइफल के संभाल पर सामने का हाथ रखो।
  • आप एक हस्तनिर्मित bipod या तिपाई तैयार कर सकते हैं, या किसी अन्य स्थिर मंच पर राइफल के सामने आराम कर सकते हैं, जैसे बैकपैक।
  • छवि शीर्षक 48266 18
    3
    क्राउचिंग या घुटने टेकना: यह स्थिति सामना करने के मुकाबले बहुत अधिक असंभव है। कई पदों पर बैठे हैं
  • एक पैर पर बैठने के लिए सबसे आम में फर्श पर बग़ल में समर्थित है और संभवतः आपके शरीर के करीब के रूप में आपके सामने दूसरे पैर को रखें यह आपके घुटने को आपके चेहरे पर बढ़ाएगा अपनी पीठ के लिए समर्थन करना एक बुरा विचार नहीं है। फिर, अपने राइफल को हाथ में रखें जो आपके घुटने पर निर्भर है।
  • आप कुछ फर्म के पीछे झुकना या घुटने भी कर सकते हैं, और ऑब्जेक्ट पर अपने हथियार के सामने आराम कर सकते हैं - यह एक bipod का उपयोग करने के लिए बेहतर है। या फिर आप "घुटने के लिए रोल," एक का उपयोग कर सकते हैं जो एक कालीन, शर्ट या पैंट लुढ़का और पुराने टेप है कि अपने जूते और मिट्टी की फीते के बीच रखा जा सकता है सुरक्षित से ज्यादा कुछ नहीं है। इस स्थिति में "चाल" भी है अधिक स्थिरता के लिए, अपने सामने की ओर की उंगलियों को अपनी शूटिंग बांह की ओर इंगित करें इस स्थिति में आप 420 मीटर पर सटीक शॉट बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 48266 19
    4
    स्थिति: यह स्थिति अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह दूसरों की तुलना में काफी गलत है। हालांकि, खड़े होने का उद्देश्य सबसे अच्छा तरीका है एक पेड़ या चट्टान के खिलाफ झुकना जो कि शेष राशि को कम कर देता है
  • एक और चाल कंधे पर राइफल से शुरू होती है, जो आकाश की तरफ इशारा करता है, बट पर हाथ रखे हुए हाथ और फ्रंट हैंडल पर सहायक हाथ। अपने कूल्हे के खिलाफ अपना समर्थन हाथ रखकर राइफल नीचे ले आओ, वापस दुबला और अपने गाल की स्थिति बनाते समय शांत रहें। यदि आपके पास अभ्यास है तो आप 270 मीटर तक सही गोली मार सकते हैं
  • भाग 6

    तकनीक
    छवि शीर्षक 48266 20
    1
    अपनी राइफल की स्थिति चुनें सामान्य तौर पर, यह व्यक्ति से भिन्न होता है और स्थिति के आधार पर बहुत कुछ बदलता है। हालांकि, स्थिति सबसे आम राइफल कंधे जेब (बस बगल से ऊपर) में सिलेंडर हेड के संभाल कर देता है, थोड़ा आराम संभव स्थिति में दृष्टि के माध्यम से शेयर और लक्ष्य के खिलाफ गाल समर्थन है । यदि आप एक का उपयोग करते हैं राइफल अधिक क्षमता और पीछे हटने के लिए, आप इसे थोड़ा कम करना चाहिए, ताकि बट छाती पर आंशिक रूप से टिकी हो।
    • रिमोट शूटिंग में महत्वपूर्ण कारकों में से एक गाल का एक अच्छी स्थिति है। लक्षित गाल में उचित संरेखण और दृष्टि सुनिश्चित करने के लिए आपके गाल को स्टॉक के संचालन पर मजबूती से आराम करना चाहिए। कंधे की जेब हटना हट जाएगी गाल की एक अच्छी स्थिति के बिना, आपके दृष्टि में लंबक की गारंटी दी जाती है और आप ऑप्टिकल सिस्टम के साथ स्नाइपर सिस्टम या राइफल्स पर हावी नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक 48266 21
    2
    बट (यदि आप नीचे का सामना कर रहे हैं) या बंदूक के सामने के तहत प्रकोष्ठ के साथ, जहां स्पष्ट रूप से एक पूर्ण है एक पारंपरिक लंबाई पकड़ में प्रकोष्ठ बहुत दूर होना चाहिए, जो ट्यूब से 35 सेंटीमीटर तक फैली हुई है।
  • छवि शीर्षक 48266 22
    3
    अपने ध्यान पर ध्यान दें साँस लेने का, यह आपके स्विंग और हथियार के दोलन को प्रभावित करता है, जो बदले में आपके शॉट्स की स्थिरता को प्रभावित करते हैं
  • नोट: यह भी `तनाव के नीचे शॉट्स` बनाने के लिए उपयोगी है, जिसमें थकान के साथ त्वरित शॉट्स बनाने की आवश्यकता होती है। एक मील का एक चौथाई भागो या किसी भी ऐसी गतिविधि का प्रदर्शन करें जो आपके दिल की गति को गति देता है, और अपने हथियारों का कंबल बनाने के लिए पर्याप्त पुश-अप बनाएं आपको झटके के लिए क्षतिपूर्ति करना सीखना होगा यदि आप केवल पेपर लक्ष्य का उपयोग करते हैं तो आप इसे अनदेखा कर सकते हैं, लेकिन शिकार या लड़ाई में, आप आराम की मांसपेशियों के साथ शूट नहीं कर सकते कम से कम, यह देखने के लिए एक प्रयोग के रूप में देखें कि तनाव आपकी शूटिंग क्षमता को कैसे प्रभावित करता है।
  • खड़े होने पर कई अलग-अलग साँस लेने की तकनीकें हैं, यह आपके फेफड़ों को अधिकतर समय से भरा होने की सिफारिश की जाती है। अपनी सांस पकड़ो और लक्ष्य को खत्म करने के लिए रिचील की प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप एक स्नाइपर हैं, तो एक पट्टा जरूरी है। शूटिंग की स्थिति बहुत थका रही है, अगर आप बैरल पकड़ते हैं तो यह खास है। एक पट्टा आपको वजन पकड़ने में मदद करता है और आपको अधिक सटीकता प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • उल्टा या घुटने टेकने के लिए, जब तक आपके शरीर में आराम नहीं हो जाता तब तक आपके मुँह और गले को खोलना सबसे अच्छा होता है, जो आपकी हवा में अधिकतर आपके फेफड़ों को छोड़ देता है। रिलैक्स। यदि आपकी हृदय की दर काफी कम है, तो आप 10 या 15 सेकंड के लिए इस तरह रह सकते हैं। धैर्य रखें और ग्रिड को अपने लक्ष्य पर बंद करने की प्रतीक्षा करें।
  • जब आप कुछ बार छूने के बाद शूटिंग करते हैं, तो आप देखेंगे कि रेक्टिक आपके दिल की दर से सिंक्रनाइज़ में कूदता है। यह (LATIDO कमजोर में) दिल की धड़कन के बीच शूट करने के लिए है क्योंकि यह जब तक संभव हो स्थिर शूटिंग के लिए (केवल एक दूसरे के एक अंश है, उस समय आप अधिकतम शुद्धता को प्राप्त कर सकते है) प्रदान करेगा सलाह दी जाती है।
  • आँख थकान से बचें यदि आप 15 सेकंड से अधिक समय के लिए गुंजाइश देखते हैं, तो आप निश्चित रूप से लंबन विकसित करेंगे या अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • छवि शीर्षक 48266 23
    4
    ट्रिगर खींचते समय ध्यान दें जब आप ट्रिगर खींचते हैं (जो भी प्रकार होता है) इसे अपने कंधे की तरफ सीधे वापस खींचने के लिए सुनिश्चित करें अपने शूटिंग हाथ ढीले और आराम से रखें यह सलाह दी जाती है कि धीरे-धीरे निचोड़ें और अपने लक्ष्य से ऊपर छोड़ दें।
  • यदि आप अपने हथियार को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, तो आप ट्रिगर को संभालने के लिए गोला-बारूद के बिना फायरिंग का अभ्यास कर सकते हैं। आप गोला बारूद बर्बाद किए बिना या हटने के डर के बिना अपने कौशल को बढ़ा सकते हैं जो आपको ट्रिगर के तनाव पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति नहीं देता है।
  • यदि हथियार में एक समायोज्य ट्रिगर नहीं है, तो संभव है कि इसका वजन 1 से 2.5 किलो तक हो। इस मामले में, आपको इसका इस्तेमाल करना होगा। हथौड़ा को जारी करने से पहले, लगभग पूरी तरह से ट्रिगर को दबाकर अभ्यास करें तब तक ऐसा करने का प्रयास करें जब तक कि आपको हथौड़ा (सौ) इससे पहले शूट करने के लिए ज़रूरी नहीं है, इसलिए जब आप रोकते हैं तब कुछ हाशिया छोड़ दें।
  • नोट: सटीक स्नाइपर राइफल्स के दो चरण के ट्रिगर्स हैं जो शूटिंग से पहले सटीक पल का संकेत देते हैं। यदि नहीं, तो ऊपर की सलाह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी। यदि आप शॉट पर ध्यान केंद्रित करने से पहले अपने कोर्स के अंत तक ट्रिगर निचोड़ नहीं करते हैं, तो यह निश्चित रूप से निश्चित है कि आप विफल हो जाएंगे यह सभी आग्नेयास्त्रों पर लागू होता है। यहां तक ​​कि काली पाउडर बंदूकें में भी दो अलग-अलग ट्रिगर थे।
  • एक ट्रिगर के साथ स्थिर, ट्रिगर का वजन 8 से 14 औंस है, जिससे चीजें बहुत आसान हो जाती हैं। जब आप शूट करना चाहते हैं तब आप बल लागू कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप अभ्यास करते हैं और अपने छोटे मार्ग के लिए उपयोग करते हैं।
  • भाग 7

    तुम देखो
    छवि शीर्षक 48266 24
    1
    राय वे शूटर को बड़ी दूरी पर सटीक रूप से देखने की अनुमति देकर उसे मदद करते हैं। परंपरागत राइफल्स में 1.5 x से 50x तक की शक्ति अलग-अलग हो सकती है। छोटे खेल के लिए मुकाबला या राइफलों की राइफलें 9 0 मीटर में शून्य पर सेट की गई हैं (अब से, हम मान लेंगे कि 90 मीटर दूरी शून्य है)।
    • शून्य दूरी के अनुसार, गोली और चुने हुए राइफल (आप शोध करने या अपने विन्यास मामले के लिए इसी तरह जानने के लिए परीक्षण करना चाहिए), बुलेट ग्रिड के नीचे गुजर से अधिक, शून्य दूरी तक पहुँचने से पहले हो सकता है शून्य दूरी, तो (इस 110 मीटर या 270 मीटर है, और संभवतः राइफल को राइफल से अलग, यहां तक ​​कि एक ही कैलिबर राइफल के बीच हो सकता है) फिर से ग्रिड से तालमेल गिर जाते हैं।
    • अन्य परिदृश्य, बुलेट से पहले उठाया है, और के बारे में 35 से 90 मीटर की दूरी पर ग्रिड ऊपर तैनात किया जा रहा है तो (90 मीटर की दूरी पर बाद में) शून्य दूरी और उसके बाद के मौके पर गिर जाता है नीचे रखा जाता है रिचील (यह कम शक्ति वाले राइफलें जैसे .22 एलआर जैसे) की संभावना है।
    • शून्य करने का सबसे पारंपरिक तरीका शूट करना है निर्धारित करें कि लक्ष्य से कितनी दूर गोली आती है और तदनुसार गुंजाइश समायोजित करें। अधिकांश जगहें ऊंचाई समायोजन और वायुगतिकीय खींचने के लिए घुटनों हैं जो आप सटीकता की कमी के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, ऊँचाई ऊपरी भाग में होती है और बुलेट (पीओआई) के प्रभाव के बिंदु को लंबवत रूप से प्रभावित करती है वायुगतिकीय ड्रैग आमतौर पर दायरे के दायीं ओर है और बुलेट (पीओआई) के क्षैतिज रूप से प्रभाव के बिंदु को प्रभावित करता है।
    • अधिकांश जगहें हैं reticles मिल-डॉट या बैलिस्टिक पेन, जो शूटर को दूरी शून्य से अधिक दूरी पर एक शॉट को लाइन करने की अनुमति देता है। अधिकांश जगहों में एक चार्ट दिखाया गया है जो कैलिब्रर और बुलेट के वजन के अनुसार ग्रिड को संरेखित करने का तरीका दिखाता है। हालांकि, यह बहुत अधिक सटीक है कि आप अपनी खुद की पेंटिंग बनाते हैं।
    • जबकि विशिष्ट अभ्यास के अनुसार वायुगतिकीय ड्रैग और उन्नयन को समायोजित करने के लिए सैन्य अभ्यास, हवा की गति और लक्ष्य के अन्य कारकों को मापने के लिए व्यावहारिक नहीं है और शिकार या मनोरंजन की शूटिंग के लिए दायरे को समायोजित करना है। यह अक्सर किसी न किसी गणना को करना सबसे अच्छा होता है और ग्रिड को "लॉक" करता है ताकि इसे फिर से रीसेट करने के लिए आवश्यक न हो। ऐसे कई कारक हैं जिन्हें ध्यान से समायोजित करते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए- हम कुछ को प्राथमिकता देते हैं (प्राथमिकता के अनुसार):
    • सफेद से दूरी, बुलेट की गति, क्रॉसविंड्स, बुलेट वेट, फायरिंग कोन और अन्य।
    • कुछ इलेक्ट्रॉनिक कैलकुलेटर या पीडीए हैं जो बुलेट के प्रभाव के बिंदु को उल्लेखित जानकारी (या सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं) के साथ मिल सकते हैं। सामान्य तौर पर, ये कैलकुलेटर मानते हैं कि आप अपनी ग्रिड को रीसेट करते हैं। यह पूरी तरह से सटीक होना सबसे अच्छा तरीका है। हालांकि, लक्ष्य पर शॉट के लिए जहां प्रत्येक शॉट के लिए एक मौत आपका लक्ष्य नहीं है, रेली को शून्य में डाल देना बहुत अधिक काम है।
    • जगहें (कम अंत वाले लोगों को छोड़कर) समायोज्य लंबन, कि मूल रूप से शूटर लक्ष्य के रूप में एक ही विमान में ग्रिड को जगह करने की अनुमति देते हैं। यह एक सटीक शॉट बनाने के लिए आवश्यक है। अधिकांश लंबनियों ने दूरी तय की है कि आपको एक गाइड के रूप में उपयोग करना चाहिए।
    • लंबवत के लिए एक "चाल" एक स्थिति में अपने सिर को जगह है, जहां से आप दायरे के किनारों पर एक काला क्षेत्र देख सकते हैं। ग्रिड के प्रत्येक किनारे पर काली क्षेत्र की वर्दी बनाने के लिए अपने सिर और अपनी आंखों को ले जाएं।
    • पढ़ना एक राइफल गुंजाइश का उपयोग कैसे करें इस खंड के अधिकांश बिंदुओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए

    युक्तियाँ

    • सुरक्षा पहले! हमेशा सुनिश्चित करें कि हथियार उतार दिया गया है और कैमरा राइफल को ले जाने या परिवहन करने से पहले खाली है।
    • एक सामान्य नियम पता लगाने के लिए अगर आप सटीकता का एक अच्छा स्तर एक चेहरा-नीचे की स्थिति से 90 मीटर की दूरी पर एक सिक्का (या के बारे में 3 सेंटीमीटर के किसी भी अन्य लक्ष्य) के साथ उसे मार रहा है समय की 100% है।
    • शूटिंग से पहले दिल की गति को कम करने के लिए साँस लेने का अभ्यास अच्छा है। अपने दिल की धड़कन धीमा, जितना अधिक आप फिर से सांस लेने या ट्रिगर खींचने के लिए इंतजार कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित कर लें कि राइफल को इसे उपयोग करने के बाद साफ रखें उस स्थिति में नमी और गंदगी आपके हथियार को कुचले या क्षति पहुंचा सकती है।
    • शूट करने के लिए दिन सेट करें किसी भी हथियार के साथ बहुत अभ्यास करना अच्छा है जितना अधिक आप अपने हथियार का उपयोग करते हैं, उतना अधिक कुशल आप बनेंगे।
    • जब आप तुरंत शूट करना नहीं चाहते हैं, तो बीमा रखें।
    • एच G3 राइफल, के साथ सामान्य प्रक्रिया के साथ पहला शॉट बना सकते हैं, लेकिन पूरी तरह से ट्रिगर रिलीज नहीं, लेकिन धीरे धीरे इसे आगे लाने के लिए जब तक आप एक क्लिक उंगली लग रहा है, और बंद करो। इस नए कॉन्फ़िगरेशन के साथ, यदि आप ट्रिगर खींचते हैं तो आप तुरंत शूट करेंगे यह छोटी सी चाल आपकी सटीकता में सुधार कर सकती है।
    • सैन्य पद्धति ट्रिगर पर निरंतर और धीमी गति से दबाव लागू करने के लिए है - इसलिए आपको नहीं पता होगा कि जब बंदूक को निकाल दिया जाएगा। इसके साथ, आपको कठोर व्यक्ति को डालकर असफलता को `रचना` करने की संभावना कम है।
    • यदि राइफल में एक समायोज्य ट्रिगर होता है, और आप इसे सेट करते हैं, तो आप ट्रिगर सेट करके और ट्रिगर को पकड़कर इसे पूर्ववत कर सकते हैं जब तक कि आप कोई क्लिक नहीं सुनते जब आप इसे करते हैं तो बंदूक को एक सुरक्षित दिशा में इंगित करना सुनिश्चित करें।
    • एक मिनट के रूप में आर्क मिनट (एमओए) का उपयोग करने के लिए आपको और / या आपकी राइफल कितनी सटीक है, यह जानने का एक तरीका है। एक मिनट में लगभग 2.5 मीटर की दूरी 90 मीटर है। अगर आप 2.5 सेमी के अंदर शॉट मार सकते हैं, तो आप चक के एक मिनट में शूट कर सकते हैं। यह 270 मीटर में 8 सेमी या 45 मीटर में 1.5 सेमी के बराबर है।
    • एक अधिक इत्मीनान से दिल की दर आपको एक सटीक शॉट बनाने के लिए अधिक समय भी देगा।

    Video: NCC 25 UP BN शाहजहाँपुर GF College 2018

    चेतावनी

    • किसी भी हथियार को केवल एक सुरक्षित और कानूनी स्थान पर निकाल दिया जाना चाहिए। आग्नेयास्त्रों के उपयोग और परिवहन पर स्थानीय और राज्य के कानूनों को ध्यान में रखें, जो राज्यों, काउंटी और यहां तक ​​कि शहरों में काफी भिन्न होते हैं एक स्थानीय पुलिस स्टेशन, एक शूटिंग क्लब या एक सरकारी सरकारी वेबसाइट पर यह जानकारी प्राप्त करें
    • सुनिश्चित करें कि आप फेंकने की गति को जानते हैं गोलियां किलोमीटर यात्रा कर सकती हैं या वे अवांछित दिशाओं में उछाल सकते हैं।
    • एक राइफल बहुत नुकसान और यहां तक ​​कि मौत भी पैदा कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपनी राइफल को एक सुरक्षित दिशा में लक्ष्य करते हैं और इसे किसी ऐसी चीज़ पर कभी नहीं देखें जिसे आप शूट करने का इरादा नहीं करते हैं
    • राइफल का उपयोग करना बहुत खतरनाक हो सकता है केवल एक अनुभवी व्यक्ति को यह करना चाहिए, या किसी अनुभवी शूटर की देखरेख में कोई व्यक्ति।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक राइफल (किसी भी क्षमता का - हालांकि राइफल-प्रकार कैलिबर की सिफारिश की जाती है)।
    • (अनुशंसित) एक दृष्टि (निशानेबाजों के लिए कम से कम 3x और स्निपरों के लिए 10x)
    • बारूद (अपने राइफल कैलिबर)। सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय स्रोत से गोला बारूद प्राप्त करें (यह सबसे अच्छा कारखाना है)। रीलोडेड या घर का गोला बारूद खतरनाक अगर सही ढंग से लोड नहीं हो, लेकिन आप विशिष्ट प्रयोजनों के लिए अनुकूलित कारतूस बनाने का अवसर देता है सकते हैं। यह नाव पूंछ गोली खोखले बिंदु एक विश्वसनीय स्रोत से आ रही का प्रयोग उचित है। एक प्रतिस्पर्धी निशानेबाज गोलियों 308-900 मीटर के सिएरा नाव पूंछ होलो पॉइंट का इस्तेमाल किया। इन कारतूस सर्वश्रेष्ठ सटीकता प्राप्त की है और 900 मीटर की दूरी से 20 सेंटीमीटर में कर सकते हैं समूह शॉट के साथ।
    • सड़क के लिए वस्त्र अपेक्षित मौसम के लिए उपयुक्त कपड़ों पहनें यह हमेशा पैंट पहनने की सिफारिश की जाती है यदि आप शिकार करते हैं या आप अन्य हथियारों के साथ एक क्षेत्र में हैं, तो एक उज्ज्वल नारंगी बनियान या शर्ट पहनना बेहतर है। अच्छे दिखने की तुलना में जीवित होना बेहतर है
    • बंद जूते का उपयोग करें आपके पैरों पर गिरने वाली एक हॉट कैप से कुछ भी बुरा नहीं है। असल में ... हाँ, खराब चीजें हैं ... जैसे एक ट्रंक की नाखून खींच रहे हैं आपको यह विचार मिला
    • (वैकल्पिक) एक चटाई जहां आप आराम से आराम कर सकते हैं जब आप नीचे का सामना करेंगे यदि आपके पास कोई चटाई नहीं है, तो कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा सस्ते विकल्प है। अपने चारों ओर देखो और यदि आप शुष्क घास, मकई डंठल, घास, या लकड़ी के पट्टियां देखते हैं, तो आप उन्हें सूखी सतह बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • आंखों और कानों के लिए संरक्षण अपने आप को ठीक से सुरक्षित करना जरूरी है सुनवाई संरक्षण में ईनप्लग और ईरामफ्स शामिल होते हैं। आग्नेयास्त्रों 140db या अधिक उत्पादन - सुनवाई क्षति केवल 85db के साथ हो सकता है नेत्र संरक्षण में प्रभाव प्रतिरोधी काले चश्मे होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com