ekterya.com

कैसे एक बंदूक खरीदने के लिए

यदि आप एक बंदूक प्राप्त करने में रुचि रखते हैं, तो यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि कहां आरंभ करना है। कई नागरिकों को हथियारों के मालिक बनने से रोकने के लिए कानूनी मामलों की बातचीत करना काफी है। एक बंदूक प्राप्त करने की उम्मीद करने के लिए जो कुछ भी आपका कारण है, आप अपने अधिकारों और इसे खरीदने के लिए आवश्यक कदम सीख सकते हैं, साथ ही साथ अपने उद्देश्यों के लिए सही बंदूक चुनने की युक्तियां प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कानूनी तौर पर एक बंदूक खरीदें

खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 1
1
अपने देश में हथियारों के कब्जे के लिए संघीय नियमों को जानें। कुछ हिस्सों में, हथियारों को संभालने, रखने और ले जाने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है, हालांकि अन्य में प्रतिबंध अधिक सुस्त हैं विशिष्ट नियम व्यापक रूप से भिन्न होते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, राइफलें या शॉटगंस को 18 से अधिक किसी के द्वारा खरीदा जा सकता है और 21 से अधिक किसी के द्वारा बंदूकें, बशर्ते वे निम्नलिखित संघीय नियमों का अनुपालन करें:
  • खरीदार वर्तमान में संयुक्त राज्य का नागरिक होना चाहिए।
  • खरीदार को जेल में एक वर्ष तक दंडनीय अपराध या एक समान वाक्य के साथ अपराध के लिए पहले जेल में नहीं लिया जाना चाहिए।
  • खरीदार को अपने या उसके साथी या बच्चे द्वारा दायर एक मौजूदा प्रतिबंध नहीं होना चाहिए और घरेलू हिंसा के लिए जेल नहीं दिया जाना चाहिए।
  • खरीदार एक भगोड़ा नहीं होना चाहिए और न ही वह नियंत्रित पदार्थों का उपयोगकर्ता होना चाहिए।
  • खरीदार वर्तमान में एक मानसिक संस्थान में नहीं होना चाहिए।
  • खरीदें छवि गन चरण 2 खरीदें
    2
    अपने राज्य के स्थानीय नियमों को जानें राज्य और नगरपालिका कानून आम तौर पर संघीय कानूनों की तुलना में अधिक विशिष्ट और प्रतिबंधात्मक होते हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि आप स्थानीय दिशा निर्देशों से परामर्श लें कि आपको कानूनी तौर पर एक बंदूक प्राप्त करने की आवश्यकता है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में हथियार रखने के लिए कोई संघीय लाइसेंस आवश्यक नहीं है। इसी तरह, अधिकांश राज्यों को बंदूक के स्वामित्व के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि एक छुपा हथियार ले जाने के लिए या किसी प्रमुख स्थान पर लाइसेंस हमेशा आवश्यक होता है। क्लिक करके प्रत्येक राज्य के विशिष्ट कानूनों के बारे में जानें यहां.
  • कई राज्यों को प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता होगी, इससे पहले आपको पूरी तरह से बंदूक के लिए भुगतान करना होगा और आवश्यक दस्तावेज जमा करना होगा, तो आपको अपने नए बंदूक घर को लेने की अनुमति देने से पहले आपको कुछ हफ्तों तक इंतजार करना होगा।
  • कुछ राज्यों में, सुरक्षा उपायों की जांच के लिए नियम भी लागू किए जाते हैं, सुनिश्चित करें कि आप हथियार बीमा खरीदते हैं, सुरक्षित होते हैं और कुछ सुरक्षा उपायों को लेने से पहले आपको एक बंदूक प्राप्त करने की अनुमति है
  • खरीदें छवि गन चरण 3 खरीदें
    3
    लाइसेंसधारी विक्रेता से एक बंदूक खरीदें जब आप एक बंदूक खरीदते हैं, तो यह जरूरी है कि आप इसे किसी ऐसे विक्रेता से खरीद लें जिसका पास संघीय सरकार से लाइसेंस है, जिससे आग्नेयास्त्रों का बाजार हो। संयुक्त राज्य में, बंदरगाह के व्यापारियों को कानूनी तौर पर उन्हें बेचने के लिए एक संघीय बंदरगाह लाइसेंस (एफएफएल) होना चाहिए। यदि अनुरोध किया जाए तो प्रत्येक बंदूक डीलर को लाइसेंस प्रदान करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • बहुत कुछ के बारे में कहा गया है "पिस्तौल के शो का कानूनी निर्वात", जिसके माध्यम से बंदूकें माना जाता है कि टेबल के नीचे पिस्तौल के चश्मे में आवश्यक नियमों के बिना बेचा जाता है। हालांकि निजी विक्रेताओं (जो कि नागरिकों को संघीय लाइसेंस के बिना) को कभी-कभी बंदूक कार्यक्रमों में बंदूकें और प्राचीन वस्तुएं बेचने की अनुमति होती है, एक संघीय लाइसेंस के साथ एक व्यापारी से खरीदते हैं और आपको इसकी चिंता नहीं होगी। विक्रेता के लाइसेंस की स्थिति के बारे में पूछें और सुनिश्चित करें कि आप उपयुक्त दस्तावेज़ भरें और बिक्री चालान प्राप्त करें।
  • यदि आप एक बंदूक खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप खरीदते हर बंदूक में एक पंजीकृत सीरियल नंबर और बिक्री चालान होता है।
  • Video: Gun laws & license india Hindi

    खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 4

    Video: भारत में बंदूक लाइसेंस आवेदन कैसे करें ? How to apply for a gun license

    4
    यह आवश्यक जानकारी प्रदान करता है जब आप एक लाइसेंस प्राप्त डीलर से बंदूक खरीदते हैं, तो आपको एक हैंडशेक और पैसा से अधिक देना होगा। आप आग्नेयास्त्रों के बारे में पहले उल्लेख किए गए संघीय दिशानिर्देशों की पहचान और पुष्टि प्रदान करने की आवश्यकता होगी। यह प्रक्रिया उस देश के आधार पर अलग-अलग होगी जहां आप हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपको एक फोटो आईडी प्रस्तुत करना होगा और भरना होगा फार्म 4473. यह एक नागरिक के रूप में आपकी स्थिति की पुष्टि करने के लिए प्रथागत है जो एक बंदूक रखने योग्य है ये फॉर्म बंदूक की दुकानों में दायर किए गए हैं, यदि आवश्यक हो तो शराब, तम्बाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक (बीएटीईएफई) के ब्यूरो को उपलब्ध रिकॉर्ड बनाने के लिए। अगर एक हथियार दुकान बंद हो जाती है, तो ये फॉर्म शराब, तम्बाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक कार्यालयों की संपत्ति बन जाते हैं।
  • इस जानकारी से, लाइसेंस प्राप्त विक्रेताओं पृष्ठभूमि की जांच करते हैं, अगर आप एक बंदूक खरीदने की कोशिश करते हैं पृष्ठभूमि की जांच राष्ट्रीय आपातकालीन हिंसा सत्यापन प्रणाली (एनआईसीएस) के माध्यम से की जाती है और हर बार जब आप एक बंदूक खरीदना चाहते हैं यदि आप एक बन्दूक या राइफल खरीदते हैं, तो आपको बंदूक खरीदने के लिए पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए इंतजार करने के लिए कहा नहीं जाएगा।
  • पृष्ठभूमि की जांच और प्रतीक्षा अवधि एक ही समय में नहीं की जाती हैं। कुछ जगहों पर, पृष्ठभूमि की जांच तुरंत प्राप्त की जाती है, लेकिन अन्य में अगर सिस्टम रुक जाता है तो यह तीन से चार दिन तक लग सकता है। अंत में, जवाब का परिणाम होना चाहिए "अनुमोदित", "हतोत्साहित" या इसे एक से प्राप्त किया जाएगा "विलंब", जिसका अर्थ है कि अधिक शोध आवश्यक है। प्रतीक्षा अवधि शुरू होने से पहले यह सब होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक कार रिस्पानेशन की कमी चरण 20
    5
    निजी खरीद के बारे में अपने अधिकारों को जानें कुछ स्थानों में, एक ही राज्य में किसी व्यक्ति से इस्तेमाल की जाने वाली बंदूकें खरीदने के लिए कानूनी है, जो आपको बिक्री करने से पहले पृष्ठभूमि की जांच करने या उसे घोषित करने से पहले नहीं कहेंगे। हालांकि, निजी विक्रेताओं को उन लोगों को बेचने के लिए गैरकानूनी है जो संघीय हथियारों के कब्जे की आवश्यकताओं का पालन नहीं करते हैं, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि पर्यवेक्षण की कमी संघीय नियमों से किसी भी तरह से आपको बहाना नहीं देती है। अगर आप इसे निजी तौर पर खरीदते हैं और विनियमों का पालन नहीं करते तो बंदूक का मालिक अवैध होगा।
  • अगर आप निजी तौर पर एक बंदूक खरीदते हैं, तो आपको अपने क्षेत्र में काउंटी क्लर्क के कार्यालय से एक चालान की मांग के जरिए बिक्री का दस्तावेजीकरण करना चाहिए और यह स्थानीय स्तर पर बंदूक को पंजीकृत करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि खरीद का एक ट्रैकनीय रिकॉर्ड है।
  • किसी से एक खरीदने से पहले अपने राज्य के कानूनों और निजी क्षेत्र की बंदूक की बिक्री के बारे में सुनिश्चित करें यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, खासकर अगर बंदूक दूसरे राज्य से आती है, तो संभवतः लेन-देन में शामिल एक संघीय लाइसेंसधारी व्यापारी की ज़रूरत है जो यह सुनिश्चित करने के लिए कि बिक्री कानूनी है।
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन 6 कदम
    6
    अपनी बंदूक सुरक्षित रूप से सहेजें हथियार के जीवन को बनाए रखने और आपके परिवार और आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खरीदी गई बंदूकें, चाहे नया या प्रयोग किया गया हो, ठीक से संग्रहीत किया जाना चाहिए। बंदूकें लॉक किए गए मामले में और ट्रिगर पर सुरक्षा के साथ अधिभारित संग्रहित होनी चाहिए।
  • अधिकांश नई बंदूकें मामलों के साथ आती हैं, खासकर बंदूकें जो आसानी से भंडारण के लिए लॉक बक्से के साथ आती हैं। यदि नहीं, तो आपको बंदूक के अलावा एक मामला खरीदना होगा। आपके हथियार की सुरक्षा के लिए प्लास्टिक और कोमल कपड़ा मामले भी अच्छे हैं
  • अगर आपके पास हथियारों का एक बड़ा संग्रह है, तो उन्हें सुरक्षित रखने पर विचार करें कुछ उच्च अंत वाले मॉडल में तापमान नियंत्रण होता है, जो प्राचीन वस्तुओं को संरक्षित करने और उन्हें सुरक्षित रखने में मदद करता है।
  • विधि 2
    एक राइफल खरीदें

    खरीदें छवि गन चरण 7 खरीदें
    1
    छोटे गेम और लक्ष्य शूटिंग के लिए एक राइफल खरीदें राइफल्स, कभी-कभी कहा जाता है "लंबे हथियार", शिकार और शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और शुरुआती लोगों के लिए उत्कृष्ट हथियार हैं। सर्पिल के कारण राइफल एक अधिक सटीक हथियार शैली है "fluted" बैरल का, जो बहुत सटीक शॉट्स प्राप्त करने के लिए काफी लंबा है। आधुनिक राइफल्स, राइफल की शैली और गोला-बारूद की क्षमता के आधार पर लंबी दूरी के लिए सटीक और प्रभावी हैं। जो भी कारण आप एक बंदूक चाहते हैं, एक राइफल एक स्मार्ट खरीद है।
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 8
    2
    अपनी आवश्यकताओं के आधार पर एक कैलिबर चुनें एक राइफल की क्षमता बैरल के व्यास का आकार और हथियार द्वारा उपयोग किए जाने वाले संबंधित गोला बारूद है। यद्यपि दी गई कैलिबर के गोला-बारूद की कई शैलियों हैं, तो कैलिबर ही आपको हथियार की फायरिंग पावर के बारे में बहुत कुछ बताएगा। अधिकांश राइफलों में कैलोरी है .22 या .30
  • शुरुआती के लिए बेची गई राइफल का सबसे आम कैलिबर 22 है। यह कम प्रलोभन और उच्च परिशुद्धता के साथ एक अपेक्षाकृत छोटा कैलिबर है - हालांकि, यह छोटे गेम में उपयोग करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है। यदि आप एक हिरण या कुछ बड़ा शिकार करना चाहते हैं, तो एक बड़ा कैलिबर (.30) हथियार को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • खरीदें छवि गन चरण 9 खरीदें
    3
    अपने उद्देश्यों के लिए एक उचित लोडिंग ऐक्शन चुनें राइफल की शैली सभी तरह से भिन्न होती है जिस तरह से इसे लोड किया जाता है और जिस तरह से कैमरे में गोला बारूद को आग में रखा जाता है। आंशिक सौन्दर्य और आंशिक रूप से व्यावहारिक, चुनाव अंततः आप पर निर्भर करता है। कोई विकल्प नहीं है "ग़लत"।
  • बोल्ट एक्शन राइफल्स की आवश्यकता है कि आप प्रत्येक बिल्ट कारतूस को निकालने के लिए बाद में घुमाए गए बोल्ट को वापस ले लें और फिर चैम्बर में एक नई कारतूस को हथियार लेते हुए रखें।
  • अर्धसूत्रीय राइफलें प्रत्येक शॉट के बल का इस्तेमाल खर्च किए कारतूस को निकालने के लिए करते हैं और बिना मैन्युअल रूप से कैमरे में एक नया कारतूस रखती हैं। हर बार जब आप ट्रिगर खींचते हैं, तो जब तक पत्रिका खाली नहीं होती है तब तक बंदूक की आग लग जाती है।
  • हाइब्रिड मॉडल, दोहराए जाने वाले राइफल्स, लीवर राइफल्स और कई अन्य किस्मों को भी उपलब्ध है, हालांकि वे मानक बोल्ट-एक्शन राइफल और अर्द्ध-स्वचालित राइफल से थोड़ा कम सामान्य हैं। खरीदारी करना और अपने विशिष्ट उद्देश्यों के अनुरूप अधिक विशिष्ट हथियारों का प्रयास करें।
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन 10 कदम

    Video: रिवाल्वर कैसे खरीदे | how to get gun licence in India

    4
    दायरे में निवेश करने पर विचार करें एक राइफल उतना ही अच्छा है जितना आपकी सही ढंग से लक्ष्य करने की क्षमता है राइफल होने के अपने कारणों के आधार पर, आपको एक दूरबीन की दृष्टि से निवेश करना उचित होना चाहिए, जिसे आप राइफल के ऊपर माउंट कर सकते हैं और हथियार के उद्देश्य में काफी सुधार कर सकते हैं।



  • विधि 3
    एक बन्दूक खरीदें

    खरीदें छवि गन चरण 11 खरीदें
    1
    पक्षियों का शिकार करने और अभ्यास शूटिंग के लिए एक बन्दूक खरीदें. शॉटगन भी लंबे समय तक हथियार होते हैं, जो राइफल्स के बहुत ही समान होते हैं, लेकिन एक अलग प्रकार के गोला बारूद को गोली मारने और शूट करने के लिए बहुत अधिक होता है। जबकि राइफल्स की आग की गोलियां, शॉटगनें आग की प्लास्टिक की कारतूस जो शॉट से भरी होती है, जो छर्रों को छितराया जाता है शिकारग्स का उपयोग शिकार पक्षियों, विशेषकर बतख, फेशियंस और हंस के लिए किया जाता है, साथ ही शूटिंग के लिए, अन्य प्रकार की शूटिंग अभ्यास और गृह रक्षा के लिए।
  • खरीदें छवि गन चरण 12 खरीदें
    2
    माप आपके बिजली की जरूरतों से मेल खाएं। कैलिबर की तरह, बन्दूक का उपाय कारतूस के व्यास को संदर्भित करता है जिसका उपयोग किया जाएगा। आपको शॉटगन के आकार से संबंधित गोला बारूद का उपयोग करना होगा। कम माप संख्या, अधिक शक्तिशाली शॉट होगा।
  • 12 उपाय के साथ शॉटगन सबसे आम किस्म है, लेकिन यह ज्यादातर लोगों की अपेक्षा या अधिक की अपेक्षा अधिक शक्तिशाली है। एक बॉलगन 20 को औसत माप माना जा सकता है, हालांकि 410 एक युवा हल्के और शुरुआती लोगों के लिए एक हल्के उपाय है जो खेल या क्रीम नियंत्रण की शूटिंग में अधिक रुचि रखते हैं।
  • जब यह की बात आती है तो कई अन्य विचार हैं शॉटगन कारतूस चुनें, कारतूस की लंबाई और सहित "फायरिंग गिनती" प्रति कारतूस शॉटगन प्रत्येक बंदूक शैली के साथ बहुत सारी अस्थिरता प्रदान करते हैं
  • खरीदें छवि गन चरण 13 खरीदें
    3
    कोई क्रिया चुनें शॉटगन विभिन्न प्रकार की शैलियों में आते हैं, सिंगल बैरल शॉटगन्स, डबल बैरल शॉटगन्स, ओरिएंटेड साइड या एक से दूसरे के ऊपर। हालांकि, शॉटगन के वास्तविक उपयोग में सबसे बड़ा अंतर कार्रवाई के साथ क्या करना है राइफल के साथ-साथ शॉटगन भी कई तरह से रिचार्ज किया जा सकता है। अधिकांश शॉटगन पामिंग एक्शन के साथ या बाकी कार्यों के साथ हैं
  • शॉटगन बैरल स्लाइड की गिनती में प्रतीकात्मक हैं, जो चैम्बर में कारतूस रखता है और हथियार घूमते समय खर्च किए कारतूस को बाहर निकालता है। इन शॉटगनों को फिल्मों में हर समय देखा जाता है और वे बहुत विश्वसनीय हैं। पम्पिंग एक्शन में पंप, मॉडल पर निर्भर करता है, एक ही समय में बंदूक में दो से आठ कारतूस के बीच हो सकता है।
  • आराम करने वाली कार्रवाई के साथ शॉटगन एक वसंत पर घुमाए गए एक हिंग को रिचार्ज करके रिचार्ज किए जाते हैं जो बैरल को आंशिक रूप से रिटेनर से अलग करने और कारतूस खर्च करने की अनुमति देता है। रीचार्ज करने के लिए, शूटर को मैन्युअल रूप से एक नया कारतूस रखना चाहिए। सबसे अधिक डबल बैरल शॉटगन्स कार्रवाई के आराम के लिए हैं
  • अर्ध स्वचालित शॉटगन को राइफल के रूप में उसी तरह से रिचार्ज किया जाता है, स्वचालित रूप से बिताए कारतूस को निकालने और नए एक को लोड करने के लिए। एक अर्ध स्वचालित और स्वचालित के बीच का अंतर यह है कि पहली बार आवश्यकता होती है कि आप हर बार जब आप शूट करना चाहते हैं, तब ट्रिगर को खींचें, जबकि आप ट्रिगर को पकड़कर स्वत: फायरिंग जारी रखेंगे।
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 14
    4
    एक मुखपत्र को जोड़ने पर विचार करें. नोजल ट्यूब लगभग 10 सेंटीमीटर (4 इंच) लंबे होते हैं, लेकिन जब आपके शॉटगन की प्रभावशीलता की बात आती है तो वे एक बड़ा अंतर कर सकते हैं नोजल विभिन्न आकारों में आते हैं, कुछ और "खुला" और कुछ और "संकीर्ण"। प्रत्येक कारतूस निकाल दिया जाता है, जब नोजल शॉट के प्रसार को प्रभावित करता है, जिसका मतलब है कि कुछ नलिका आपको अधिक कठोर और तदनुसार अधिक शक्तिशाली फायरिंग पैटर्न बनाए रखने की अनुमति दे सकते हैं, जबकि अन्य लोग एक बड़े क्षेत्र में फैल जाने की अनुमति देते हैं। व्यापक, जिसका मतलब है कि आप अपने लक्ष्य को मारने की अधिक संभावना होगी।
  • विधि 4
    एक बंदूक खरीदें

    खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 15
    1
    लक्ष्य की शूटिंग के लिए एक बंदूक खरीदें और गृह रक्षा के लिए पिस्तौल कॉम्पैक्ट और उच्च प्रभाव हैं, लक्ष्य शूटिंग और शूटिंग युक्तियों के लिए लोकप्रिय हैं, साथ ही व्यक्तिगत रक्षा और घर के लिए भी। बंदूकें शॉर्ट एंड ऑटोमेटिक हथियारों की सबसे विवादास्पद किस्में हैं, साथ ही विनियमों के लिए सबसे ज्यादा विषय में से एक हैं। बंदूक स्वामित्व की मूल बातें के बारे में कुछ जानने से आपको अधिक सूचित विकल्प बनाने में मदद मिलेगी।
  • अगले 7 वर्षों के चरण 32 में एक वकील रहें
    2
    पूर्वजों की समीक्षा के लिए प्रस्तुत करने के लिए तैयार करें सभी बंदूक खरीदारों को एक बंदूक खरीदने की अनुमति देने से पहले पृष्ठभूमि की जांच होनी चाहिए। संघीय लाइसेंस के अंतर्गत कोई भी हथियार खरीदते समय एक ही जानकारी प्रदान की जानी चाहिए, लेकिन आपको साइन अप करते समय संभवतया प्रतीक्षा अवधि और अधिक पूरी पृष्ठभूमि की जांच करनी होगी।
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन 17 कदम
    3
    कैलिबर अपने उद्देश्य से मेल करें बंदूकें आकार की एक विस्तृत विविधता (जैसे राइफल्स) में आती हैं और उसी तरह मापा जाता है। हथियार की क्षमता बैरल के व्यास और इसका उपयोग करने वाले संबंधित गोला बारूद से है। कारणों के आधार पर आप एक बंदूक खरीदना चाहते हैं और आप इसे कैसे उपयोग करना चाहते हैं, तो बंदूक की क्षमता एक महत्वपूर्ण कारक है जिस पर विचार करना चाहिए।
  • .40 कैलिबर पिस्तौल आम तौर पर 9 मिमी के रूप में जाना जाता है और आम तौर पर कानून प्रवर्तन में, हथियारों को छुपाने और ले जाने के लिए उपयोग किया जाता है। कई बंदूक मालिकों के लिए, पिस्तौल के पास एक छोटे कैलिबर है जो घर की रक्षा के उपयोग के लिए अप्रभावी हैं।
  • पिस्तौल जो कि .38 से बड़ा कैलिबर है, आमतौर पर होम रक्षा प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जाता है इन पिस्तौलों के हटना और शक्ति बहुत बड़ी है, जो उन्हें हथियारों में रुचि रखने वालों के लिए कुछ हद तक अत्यधिक बनाता है, उन्हें ले जाने या खेल के उद्देश्यों के लिए।
  • खरीदें छवि गन चरण 18 खरीदें
    4
    एक अर्धसूत्री पिस्तौल और एक रिवाल्वर के बीच का फैसला। हॉलीवुड में दोनों प्रकार की पिस्तौल प्रतीक हैं (काउबॉय हैरी गंदी एक रिवाल्वर का इस्तेमाल करती है, जबकि एजेंट जेम्स बॉन्ड ने एक अर्धसैनिक का इस्तेमाल किया था)। चाहे आप कैमरे को चालू करें या स्लाइड को रैक करें, आप एक विश्वसनीय हथियार प्राप्त कर सकते हैं।
  • अर्धसैनिक पिस्तौल में पत्रिका भरा है, कैमरा पहले पूर्ण लोडर द्वारा खिलाया जाता है, जिसमें 9 से 12 शॉट्स होते हैं। एक अर्धसैनिक पिस्तौल को फेंकने के लिए, आपको कक्ष में गोली को लोड करने के लिए स्लाइड वापस खींचनी चाहिए और फायरिंग पिन दबाएं।
  • एक रिवॉल्वर के बीच 6 और 9 कारतूस होते हैं जो कि घड़ी की दिशा में बदलते हैं, कैमरे के माध्यम से आगे बढ़ते हैं। बिताए कारतूस को खत्म करने के लिए, घूर्णन कैमरा एक तरफ घूमता है, जिससे आपको मैन्युअल रूप से इसे खाली कर दिया जा सकता है। रिवाल्वर में, फायरिंग पिन को मैन्युअल रूप से वापस खींच लिया जाता है।
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 1 9
    5
    इसे खरीदने से पहले बंदूक पकड़ो बंदूकें आपके शरीर की शैली से मेल खाती हैं और आपकी ताकत अन्य प्रकार के हथियारों से ज्यादा होती है। पहले बंदूक रखना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि इसे खरीदने से पहले अपने हाथों में सहज महसूस हो। आदर्श रूप से, आप एक सूचित निर्णय लेने के लिए हथियार को कुछ बार आग लगाने में सक्षम होना चाहिए। इस कारण से, शूटिंग रेंज आमतौर पर एक सुरक्षित और पर्यवेक्षित वातावरण में हथियारों का परीक्षण करने के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं।
  • बंदूक भंडार
  • शस्त्र शो
  • शूटिंग श्रेणियां
  • प्राचीन या विनिमय दुकानें
  • सैन्य अधिशेष भंडार
  • खरीदें छवि खरीदें एक गन चरण 20
    6
    आप बिना अनुमति के हथियार लेते हैं छिपे हुए हथियारों को छिपाने और उन्हें ले जाने की अनुमति के बिना अवैध है, जिसके लिए आप हथियार सुरक्षा में प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं और स्वच्छ कानूनी रिकॉर्ड बनाए रखते हैं। यदि आप एक बंदूक खरीदते हैं क्योंकि आप इसे ले जाना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में नियमों की जांच करें और कानूनी तौर पर इसे खरीदने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com