ekterya.com

स्केट रैंप कैसे बनाएं

भले ही आप स्केटबोर्ड के साथ एक विशेषज्ञ हैं या यदि आप एक को बढ़ाने की कोशिश करते हैं, तो स्केट रैंप का निर्माण एक मजेदार और संतोषजनक अनुभव हो सकता है जब सही तरीके से किया जाए अधिकतर जगह बनाना और सावधानीपूर्वक और रोगी होना इस मजेदार निवेश में महत्वपूर्ण कदम हैं।

चरणों

विधि 1
अपने रैंप को डिज़ाइन करें

एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1
आपके पास उपलब्ध सभी जगह का लाभ उठाएं उस जगह का निरीक्षण करें जो आपके निपटान में होगा, न केवल आप रैंप का उपयोग करते हैं, बल्कि जब भी नहीं करते। यदि आप एक पोर्टेबल रैंप बनाने का निर्णय लेते हैं, तो भंडारण और संबंधित समस्याओं पर विचार करना सुनिश्चित करें यह संभव है कि, इस पर विचार करने के बाद, आप तय करते हैं कि यदि आपके यार्ड में अन्य गतिविधियों को पूरा करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है, तो यह रैंप बनाने में बेहतर नहीं होगा।
  • सबसे पहले आपको यह विचार करना चाहिए कि आप इसका उपयोग करते समय रैंप को स्थान देंगे। गौर करें कि अगर क्षेत्र में कोई रुकावट है और यदि आपके पड़ोसियों या आपके शहर के नियमों के साथ कोई समस्या हो सकती है। आप कितना बड़ा रैंप बनाने की योजना बना रहे हैं इसके आधार पर, उस जगह के विशेष नियम हो सकते हैं जहां आप रहते हैं जो आकार या शोर को विनियमित करते हैं। इसलिए पहले से किसी के साथ परामर्श करना बेहतर है, जो आपको लगता है कि प्रभावित हो सकता है।
  • याद रखें कि रैंप का उपयोग न करते समय आपको क्या करना चाहिए उदाहरण के लिए, विचार करें कि आपको इसे सहेजना होगा और, यदि हां, तो आप इसे अलग-अलग स्थानों पर कैसे पहुंचाएंगे। यदि आप इसे सहेजने की योजना नहीं बनाते हैं, तो इस बारे में सोचें कि आपको कितनी अतिरिक्त संसाधनों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए निवेश करना चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, यह खुले में है, इसलिए आपको यह विचार करना होगा कि मौसम इसका उपयोग कैसे प्रभावित करता है। इसके अलावा, यदि आप बाहर रहते हैं, तो यह स्केटिंग के अलावा किसी अन्य गतिविधि के लिए उस स्थान का उपयोग करने के लिए आपके परिवार की क्षमता को दूर कर देगा।
  • कुछ जगह जहां एक स्केट रैंप आमतौर पर रखा जाता है, कार, गेराज या पिछवाड़े के प्रवेश द्वार हैं।
  • आप एक बाहरी रैंप को स्टोर कर सकते हैं, जब तक कि यह सीधे मंजिल पर नहीं है, लेकिन एक tarp के साथ मुहरबंद और कवर किया जाता है। इसकी अवधि बढ़ाने के लिए प्रकृति के तत्वों से अपने रैंप को सुरक्षित रखें
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार के रैंप का निर्माण करना चाहते हैं एक बार जब आप समझते हैं कि आपके निपटान में कितना स्थान है, तो आप रैंप की जटिलता की योजना बना सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आप शुरुआत कर रहे हैं या एक विशेषज्ञ जो नई तरकीबें पैदा करता है, तो संभावनाएं अनंत हैं
  • केवल वर्तमान में मत सोचो सिर्फ इसलिए कि एक निश्चित समय पर आप एक ही चाल सीखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप भविष्य में नए लोगों को नहीं सीखना चाहते हैं। अपने रैंप को यथासंभव बहुमुखी बनाओ। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि यह आपकी पहली बढ़ईगीरी परियोजना है, तो छोटे से शुरू करना सबसे अच्छा है।
  • यदि आपके पास सीमित स्थान है, तो एक छोटा मिनरंप बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा, क्योंकि यह किसी भी आकार ले सकता है। कूदने के लिए बस रैंप आपको सीमित कर सकते हैं, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए यह बहुत अच्छा है। सामान्य तौर पर, एक मानक रैंप में करीब 3 मीटर (10 फीट) और एक छोटी सी सीढ़ी के संक्रमण (ऊपर और नीचे घटता) होते हैं, और अलग-अलग तरीकों से उपयोग किया जा सकता है जैसा कि आप अपनी तकनीक को पूर्ण करते हैं।
  • Video: DIY: एक स्केट निर्माण कैसे / बीएमएक्स मिनी रैंप आसानी से संग्रहित

    एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने डिजाइन को कस्टमाइज़ करने की एक योजना बनाएं। प्रोजेक्ट की जटिलता के विचार पाने के लिए प्लाज्मा पर आपके विचार सबसे अच्छा तरीका है। यह आपको मापन से संबंधित किसी भी व्यावहारिक समस्या को ठीक करने की भी अनुमति देगा।
  • इंटरनेट पर व्यावसायिक रैंप बनाने की योजनाओं के लिए देखो
  • महंगा डिजाइन कार्यक्रम खरीदना न करें। इंटरनेट पर मुफ्त योजनाओं की तलाश करें, अपने दोस्त की सहायता के लिए पूछें जो आपके क्षेत्र में एक हार्डवेयर स्टोर में डिजाइन करने में सक्षम है या आपको सर्वोत्तम तरीके से शुरू करने के तरीके के बारे में कुछ दिशानिर्देश प्रदान करता है।
  • अपने डिजाइन के साथ रचनात्मक बनने से डरो मत, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप बिल्डिंग शुरू न करें, जब तक आप अंतिम परिणाम से वास्तव में संतुष्ट न हों। यदि आप परियोजना शुरू करते हैं और कुछ को सही करने के लिए रोकते हैं, तो आप संसाधनों को बर्बाद कर सकते हैं और निराश हो सकते हैं अनावश्यक रूप से।
  • जिस घटना में आपने कस्टम डिज़ाइन पर फैसला किया है, उसमें आपको थोड़ा सा प्रयोग करना पड़ सकता है, लेकिन सावधान रहना अनजाने में कुछ नहीं करना उदाहरण के लिए, यदि आपने सेंटीमीटर के बजाय सेंटीमीटर के बजाय कई मीटर की कटौती की है, तो आपको शुरुआत से शुरू करने के लिए मजबूर किया जा सकता है ऐसा हो सकता है, सब से ऊपर, यदि आप घुमावदार रैंप का निर्माण करते हैं यदि आपका बजट छोटा है, तो एक योजना चुनें, जो आपकी अधिकांश ज़रूरतों में फिट बैठती है और, एक बार आपने उस रैंप को सफलतापूर्वक बना दिया है, तो व्यक्तिगत रूप से दूसरा दूसरा बनाने पर विचार करें
  • विधि 2
    अपने औजारों को व्यवस्थित करें

    एक स्केटबोर्ड रैंप स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप की क्या आवश्यकता होगी की एक सूची बनाओ तय करने के लिए कि आपको कौन-सी औजारों की ज़रूरत होगी, यह गाइड के रूप में एक गाइड के रूप में उपयोग करें। स्थानीय हार्डवेयर की दुकान पर जांचें कि क्या उनके पास बेहतर विकल्प हैं उदाहरण के लिए, कुछ प्रकार की लकड़ी स्केटिंग के लिए बेहतर सतह प्रदान कर सकती है, लेकिन ये शरद ऋतु की बारिश का सामना नहीं कर सकती है।
    • शिकंजा और लकड़ी को किसी भी हार्डवेयर स्टोर में लें। सुनिश्चित करें कि दोनों के आकार और प्रकार आपके द्वारा किए जाने वाले योजनाओं के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
    • किराए पर लेना, उधार लेना या अपने स्वयं के बिजली उपकरणों का उपयोग करने पर विचार करने के समय को कम करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, विभिन्न प्रकार के ड्रिल के साथ एक इलेक्ट्रिक ड्रिल उपयोगी होगा लेकिन आवश्यक नहीं होगा यदि आप केवल एक सामान्य पेचकश का उपयोग करना चाहते हैं इसके अलावा, अगर आप किसी भी प्रकार की लकड़ी काट कर लेना चाहते हैं, तो आप एक आरा का उपयोग करके समय बचा सकते हैं।
    • यदि आप लकड़ी के बजाय मढ़वाया इस्पात और लकड़ी, या स्टील का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने क्षेत्र में एक स्थानीय स्टील निर्माता या स्क्रैप यार्ड मिलना होगा। आप जहां रहते हैं, उसके पास इसे ढूंढना मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपने व्यक्तिगत डिज़ाइन को शुरू करने के लिए बेहतर होगा कि आप अपने निपटान में मौजूद सामग्रियों को ध्यान में रखते हैं।
    • एक बजट की स्थापना करें और इसे पार मत करो, खासकर अगर यह आपकी पहली निर्माण परियोजना है आम तौर पर, शुरुआती के लिए रैंप का निर्माण लगभग 200 अमेरिकी डॉलर का होता है, लेकिन अगर आप बिजली उपकरण, वैयक्तिकरण या बेहतर गुणवत्ता वाले सामग्रियों को शामिल करते हैं, तो इस लागत को बहुत बढ़ाया जा सकता है
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    लकड़ी को व्यवस्थित करें हालांकि कुछ दुकानों में वे इसे आप काट देते हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपने आप को विशिष्ट रूप देने के लिए तैयार करते हैं जिसे आपको अपने आप की आवश्यकता होती है यदि आप किसी पेशेवर से सहायता प्राप्त करते हैं, तो आप बिजली उपकरणों का उपयोग करने के लिए आवश्यक समय और प्रयास को बचाएंगे, इसलिए इस पर विचार करें कि आपके सामान्य बजट में यह संभावना है कि आप अपनी उम्मीदों का प्रबंधन कर सकें।
  • यह दबाव इलाज लकड़ी का उपयोग करता है इस सामग्री को रसायन के साथ इलाज किया जाता है जो इसे ढालना विकास के खिलाफ की रक्षा करता है और इसे लगभग अभेद्य बना देता है। उन सभी विकल्पों को जानने के लिए खुदरा विक्रेता से संपर्क करें जिन पर आप विचार कर सकते हैं। दबाव वाले लकड़ी का प्रयोग दो रंगों में उपलब्ध है: एक हरे रंग की तांबा छाया और एक प्राकृतिक एक एकमात्र अंतर रासायनिक परिरक्षक प्रयोग किया जाता है, इसलिए आपके लिए सर्वोत्तम दिखने वाले रंग के आधार पर चुनें।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अच्छी बढ़ई दो बार उपाय, एक में कटौती किसी भी सामग्री काटने या आकार देने से पहले, पुरानी कहावत याद रखें।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो कॉन्फ़िगरेशन को आकर्षित करें, क्योंकि पेपर पर अपनी परियोजना को बर्बाद करने की तुलना में बेहतर बनाना और इसे शुरू करना होगा। मदद के लिए पूछने से डरो मत
  • यदि आप कोई गलती करते हैं तो शर्म न हो। शायद आपको अधिक लकड़ी मिलनी चाहिए, लेकिन हार न दें ध्यान रखें कि बढ़ईगीरी एक कौशल है जो समय के साथ विकसित होती है।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    सावधान रहें निर्माण सुरक्षा प्रक्रिया में आपकी मुख्य प्राथमिकता होनी चाहिए, और जब आप समाप्त रैंप का उपयोग करते हैं
  • लकड़ी के टुकड़े को हटाने के लिए सुरक्षात्मक चश्मे का उपयोग करें और भूरी से अपनी आंखों की रक्षा करें।
  • ऐसे कपड़ों का प्रयोग करें जो तंग हैं, क्योंकि ढीले कपड़ों को उलझा हो सकता है या आसानी से उपकरण में फंस सकते हैं।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 8 को बनाएं

    Video: 5 मिनट में एक मिनी रैंप का निर्माण।

    5
    अपने रैंप की अवधि सुनिश्चित करने के लिए लकड़ी रखें लकड़ी हमेशा के लिए नहीं होती है, इसलिए आप इसे विशेष रूप से रैंप के लिए तैयार मुहर के साथ की रक्षा करना चाहते हैं, जैसे स्केटपेंट, एक पॉलीयूरेथेन सीलेंट जो कि पानी से सामग्री की सुरक्षा करता है।
  • अपने रैंप को एक चिकनी खत्म करने के लिए एक मुहर का प्रयोग करें और इसे बारिश और प्रकृति के अन्य तत्वों से बचाएं।
  • विधि 3
    रैंप का निर्माण करें

    एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    1
    रैंप के किनारे काट लें शुरू करने के लिए, आपको प्लाईवुड के दो टुकड़े काट देना होगा। यह बहुत ठोस नहीं होगा, लेकिन वे आपके रैंप के किनारे का बाहरी भाग होगा
    • यदि वे हार्डवेयर की दुकान पर नहीं थे तो लाइनों के साथ कटौती करने के लिए लाइनों और एक आरा खींचना करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप स्टेप 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2



    रैंप फ्रेम बनाएं वापस समर्थन के साथ शुरू करें ड्राइंग में दिखाए गए अनुसार चार समर्थनों में शामिल होने के लिए नाखूनों का उपयोग करें। जरूरी के रूप में कई नाखूनों का उपयोग करें - याद रखें कि अधिक नाखून, रैंप के लिए अधिक समर्थन। एक बार जब आप चारों को सुरक्षित रूप से संलग्न करते हैं, तो दूसरी तरफ संरेखित करें और समर्थन के निचले भाग में इसे सुरक्षित करें।
  • रैंप के किनारों से एक फ्रंट ब्रैकेट में जुड़ें। इस बिंदु पर, यह जरूरी है कि आप सुनिश्चित करें कि फ़्रेम का स्तर है, क्योंकि अन्यथा यह परियोजना खत्म होने पर यह स्तर नहीं होगा।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    3
    रैंप का समर्थन करें। शीर्ष पर शुरू करें बीम के आकार में 5 सेमी (2 x 6 इंच) और 5 सेमी (2 x 4 इंच) 5 सेंटीमीटर (2 इंच) की तरफ 20 सेमी (8 इंच) की दूरी पर जुड़ें। ) एक दूसरे को सबसे पहले, 5 x 15 सेंटीमीटर (2 x 6 इंच) की किरण रखें, क्योंकि 5 x 10 सेमी (2 x 4 इंच), छोटी लंबाई की, फर्श के साथ गठबंधन रैंप को स्थिर रखने में मदद करेगा
  • इसके अलावा, अधिक समर्थन जोड़ने के लिए, आप रैंप के शीर्ष से 10 सेंटीमीटर (4 इंच) की ऊंचाई पर 5 x 15 सेमी (2 x 6 इंच) बीम की मात्रा को दोगुना कर सकते हैं।
  • आप 5 x 15 सेंटीमीटर (2 x 6 इंच) बीम (5 एक्स 10 सेंटीमीटर या 2 एक्स 4 इंच की दो बार बीम) के तहत एक समर्थन भी रख सकते हैं, क्योंकि यह अतिरिक्त वास्तव में संरचना को मजबूत करेगा, हालांकि यह संभव नहीं है वह टूटता है
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्लाईवुड के बाकी हिस्सों में शामिल हों दो 10 x 15 सेमी (4 x 6 इंच) बीम लें और उन्हें 5 x 15 सेमी (2 x 6 इंच) के ऊपर रखें। इस तरह से, आप अपने रैंप पर एक छोटी लेकिन सुरक्षित किनारे जोड़कर खड़े होने में सक्षम होंगे उन्हें नाखूनों के साथ सुरक्षित करने के बाद, प्लाईवुड की दो शीट लें और एक को शीर्ष पर पहले दें। एक बार जब आप उन्हें शिकंजा के साथ सुरक्षित कर लेते हैं, तो नीचे की शेष प्लेट के साथ कदम को दोहराएं। उत्तरार्द्ध रैंप से फुटवेक तक एक चिकनी संक्रमण बनाने के लिए निचले हिस्से में थोड़े से आगे निकल जाना चाहिए। रैंप की सतह में कोई दोष नहीं बनाने के लिए ऊपर से नीचे तक स्क्रू को सम्मिलित करना याद रखें।
  • दो प्लेटों के बीच एक चिकनी संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष पर से शुरू होने वाले प्रत्येक "कदम" में स्क्रू रखें।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    रैंप की सतह बनाएं इस विशिष्ट उद्देश्य (स्काटेलिट) के लिए दबाए गए लकड़ी फाइबर (मैसोनिट) या कुछ समान सामग्री की दो शीट लें और उन्हें प्लाईवुड शीट्स पर रखें। यह परत उस रैंप की सतह पर उजागर होगी। उन्हें ध्यान से संरेखित करने के बाद, हर 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) शिकंजा डालकर प्लेटें सुरक्षित करें। शीर्ष पर शुरू करने और ऊपर से नीचे तक स्क्रू डालें याद रखें
  • यदि संभव हो तो, इस बात से बचने की कोशिश करें कि मैसन या स्कैटलैइट प्लेट्स का जोड़ रैंप को मजबूत करने के लिए प्लाईवुड शीट्स के साथ मेल खाता है।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 14 को बनाएं
    6
    रैंप के निचले छोर पर स्टील प्लेट रखें। स्टील प्लेट में शामिल होने के लिए, पहले छेद ड्रिल करने के लिए पहले ड्रिल बिट का उपयोग करें और उसके बाद स्क्रू रखें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि स्क्रू धातु में अच्छी तरह फिट हो जाएंगे।
  • विधि 4
    रैंप की शीर्ष परत रखें

    एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 15 को बनाएं
    1
    शीर्ष परत के लिए कोई सामग्री चुनें पहले दो परतों में 3/8 इंच (9 .5 मिमी) अनुपचारित प्लाईवुड होना चाहिए। हालांकि, सतह के लिए आप स्काटेलैइट या मैसनिट जैसी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं, या आप प्लाईवुड पर सीधे स्केट भी कर सकते हैं। अपने बजट के अनुसार शीर्ष स्तर चुनें और उस स्थान की जलवायु जहां आप रहते हैं
    • Skatelite सबसे महंगी सामग्री है, क्योंकि यह पेशेवरों द्वारा उपयोग किया जाता है, और यह तत्वों के लिए प्रतिरोधी है।
    • मैसनीट एक शांत और चिकनी लकड़ी का बोर्ड है जिसे आप उचित मूल्य के लिए प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह सूरज या बारिश के लिए प्रतिरोधी नहीं है, इसलिए आपको इसकी रक्षा करनी होगी।
    • प्लाईवुड मौसम प्रतिरोधी नहीं है और गिरने के लिए नरम नहीं है, लेकिन यह आपके रैंप की सतह के लिए सबसे किफायती विकल्प है।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 16 को बनाएं
    2
    रेत किसी भी दाँतेदार किनारे या ढीले कोने यह विशेष रूप से आवश्यक है यदि आप प्लाईवुड का इस्तेमाल करते हैं ये गुणवत्ता के अनुसार विभिन्न डिग्री के साथ पहचाने जाते हैं, और गुणवत्ता स्थायित्व को दर्शाती है। प्लाईवुड की प्रत्येक परत को एक ग्रेड सौंपा गया है। उदाहरण के लिए, पहला अक्षर ऊपरी परत की डिग्री है, जबकि दूसरा पत्र निम्न परत की डिग्री को संदर्भित करता है।
  • ग्रेड ए सर्वोच्च है और इंगित करता है कि लकड़ी में कोई समुद्री मील, कटौती या दरार नहीं है।
  • ग्रेड बी कुछ समुद्री मील और कटौती के साथ एक ठोस लकड़ी इंगित करता है यह आमतौर पर चिकनी सतह पर रेत भरा होता है, लेकिन इसे दूसरे पास देना आवश्यक हो सकता है
  • ग्रेड सी का तात्पर्य है कि लकड़ी में 3.8 सेमी (1.5 इंच) तक की गाँठ होती है, साथ ही कटौती और दरारें जो उसकी ईमानदारी को प्रभावित करती हैं।
  • ग्रेड डी के जंगल में कई कटौती और दरारें होंगी। समुद्री मीट 7.6 सेमी (3 इंच) तक का व्यास तक पहुंच सकता है और आपको सतह पर रेत की आवश्यकता होगी। यह सबसे कम ग्रेड है, लेकिन सबसे अधिक लाभदायक है।
  • फिनिश बर्च की लकड़ी का उपयोग उच्च गुणवत्ता वाले प्लाईवुड बनाने के लिए किया जाता है, लेकिन यह महंगा है और प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 17 को बनाएं
    3
    अपने रैंप की सतह को खत्म करो। चाहे आप उच्च गुणवत्ता या अधिक लाभदायक प्लाईवुड की स्केटलैट प्लेट का उपयोग करें, आपको हमेशा मौसम से सामग्री की रक्षा करना चाहिए।
  • एक स्केटलिज़ बोर्ड सूरज और बारिश के लिए प्रतिरोधी है, लेकिन अगर आप इसके नीचे डामर का कपड़ा डालते हैं, तो आप दरारें के माध्यम से पानी के मामले में प्लाईवुड आधार की रक्षा करेंगे।
  • यदि आप मासनीट या प्लाईवुड शीट्स का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पानी प्रतिरोधी पेंट के साथ बारिश की सतह की रक्षा सुनिश्चित करें। यूरेथेन वार्निश या पॉलीयूरेथेन पेंट का उपयोग करता है वार्निश उच्च यातायात सतहों के लिए सबसे उपयुक्त है, लेकिन यह सबसे महंगी भी है। दूसरी ओर, रंग वार्निश के साथ-साथ रक्षा नहीं करता है, लेकिन आप रंगों की एक विस्तृत विविधता में इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक स्केटबोर्ड रैंप चरण 18 को बनाएं
    4
    सुरक्षा की एक और परत जोड़ने के लिए रैंप को रैप के साथ कवर करें नमी को लकड़ी में घुसने और इसे विकृत करने से रोकने के लिए सर्दियों के दौरान बर्फ का फावड़ा सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • यह हमेशा नाखूनों के लिए अतिरिक्त समर्थन प्रदान करता है जो एक या दो शिकंजा के साथ संरचना का समर्थन करते हैं।
    • बेहतर परिणाम और एक ठोस रैंप के लिए, थोड़े और समय का निवेश करें और नाखूनों के बजाय शिकंजा का उपयोग करें आमतौर पर, ये समय बीतने के साथ दूर नहीं जाते हैं इसके अलावा, कोई भी कूदने के बाद एक जंग खाए कील पर फंसने को पसंद करता है।
    • ठीक मोम की एक परत को जोड़ना रैंप को बहुत चिकना महसूस कर सकता है, साथ ही साथ आपको गिरने के मामले में एक निश्चित डिग्री प्रदान कर सकते हैं।
    • एक लैंडिंग रैंप बनाने के लिए, वक्र कम स्पष्ट या केंद्र, पक्ष और मध्य में कुछ समर्थन के साथ एक लंबा त्रिकोण बनाने के लिए
    • बहुत सारे कचरे से बचने के लिए विशिष्ट कंपनियों से पेशेवर योजनाओं का उपयोग करें और प्रत्येक चरण के लिए विस्तृत विवरण प्राप्त करें।
    • अपने रैंप को बेहतर तरीके से कल्पना करने के लिए, आप अपने पिछवाड़े और रैंप के स्केच को डिजाइन करने के लिए एक 3D मॉडलिंग प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं निशुल्क Google स्केचअप प्रोग्राम की जांच करें रैंप के निर्माण के स्थान और निर्माण की कल्पना करने में आपकी मदद करने के लिए कुछ रैंप डिज़ाइनर आपको 3D प्रारूप में ऑनलाइन योजना दिखाने की पेशकश करते हैं।
    • रैंप के शीर्ष पर लोहे बनाने के लिए, बस एक फर्म बॉक्स या "टेबल" की संरचना बनाएं और सतह पर प्लाईवुड लगाएं। यदि आप रैंप पर साइकिल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो शीर्ष और पक्षों पर समर्थन जोड़ें सावधान रहें और एक लॉन्चिंग पैड और लैंडिंग पैड को जोड़ने के लिए मत भूलें।
    • यदि आपका रैंप एक तरफ झुका हुआ है, तो 45 डिग्री के कोण पर कुछ 5 x 10 सेमी (2 x 4 इंच) बीम या प्लाईवुड को पीछे रखें।
    • मस्जिट प्लेटें अच्छी तरह से नहीं रखती हैं, इसलिए उनका उपयोग करने से पहले उन्हें कवर करें और उन्हें धूल दें।

    चेतावनी

    Video: कैसे बिली रोहन के साथ एक मिनी रैंप का निर्माण करने के लिए

    • कभी सतह पर नाखूनों का उपयोग न करें। यह बहुत खतरनाक है
    • किसी भी चरम खेल के साथ, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सुरक्षित स्थान और अच्छी गुणवत्ता वाले सुरक्षा उपकरण हैं।
    • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता के बारे में जागरूक रहें यदि आप कूदने के लिए एक अच्छा रैंप चाहते हैं, तो सतह में छेद के साथ जंगल को न रखें। अगर यह कहीं सड़ गया तो यह आपके जंपों को गलत कर सकता है और आप घायल हो जाते हैं।
    • जब तक आप डिज़ाइन से संतुष्ट न हों तब तक इसे बनाने के लिए शुरू न करें और जांच लें कि यह आपके बजट और समय के पैरामीटर के भीतर है। महंगा गलतियों या सिरदर्द का कारण मत बनो - यथार्थवादी उम्मीदें हैं
    • रैंप पर स्केट्स करते समय हमेशा हेलमेट का उपयोग करें
    • इस परियोजना पर काम करते समय ड्रग्स या अल्कोहल का प्रयोग न करें, क्योंकि आप गलत फैसला कर सकते हैं और यहां तक ​​कि छोटी गलती भी एक भयानक चोट लग सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कूदने के लिए खुली जगह, अधिमानतः एक प्रशस्त और फ्लैट क्षेत्र
    • रैंप के लिए विमान
    • विमान के माप के अनुरूप विभिन्न लंबाई के लकड़ी के बीम (उदाहरण के लिए, 5 x 10, 5 x 15 और 10 x 15 centimeters या 2 x 4, 2 x 6 और 4 x 6 इंच)
    • प्लाईवुड चादरें
    • हथौड़ा
    • शिकंजा (विशेष कवर के साथ यदि आप दबाव वाले लकड़ी का प्रयोग करते हैं)
    • लौंग
    • स्तर या सीधे किनारे
    • डिजाइन बनाने के लिए पेंसिल या मार्कर
    • पेचकश
    • देखा या देखा
    • दबा हुआ लकड़ी के फाइबर बोर्ड (मैसनाइट प्रकार)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com