ekterya.com

बैकपैकेजिंग के लिए एक नींद का बैग कैसे चुनना

एक नींद की थैली आपको लंबी पैदल यात्रा के एक दिन के बाद आराम से सोएगी। चूंकि बैकपैकिंग स्लीपिंग बैग पीठ पर पहने जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, वे आम तौर पर हल्के और सिकुड़ाए होते हैं। सो बैग के वजन के अलावा, बैकपैकर को थर्मल इन्सुलेशन, तापमान की डिग्री, आकार, थैले का आकार और विशेष विशेषताओं पर विचार करना चाहिए। बैकपैकिंग स्लीपिंग बैग चुनने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें

चरणों

Backpacking चरण 1 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें शीर्षक वाला इमेज
1
बैकपैक स्लीपिंग बैग का चयन करें, जो आपके यात्रा के दौरान आपके द्वारा नियोजित तापमान पर स्नातक किया गया है। 200 से पहले, प्रत्येक सो बैग निर्माता का अपना तापमान रेंज सिस्टम था। हालांकि, 2009 में, कई निर्माताओं कार्यप्रणाली परीक्षण यूरोपीय मानक (एन, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) 13,537, अपनाया तो के बाद से तापमान पर्वतमाला सभी ब्रांडों सो बैग भर में लगातार कर रहे हैं। सोने की थैलियों के तापमान के लिए यूरोपीय मानक के 4 सामान्य श्रेणियां हैं। श्रेणियों की गणना उन उपयोगकर्ताओं के आधार पर की जाती है, जो कैप के साथ कपड़े के 1 परत पहनते हैं और सोने के थैले के तहत थर्मल इन्सुलेशन पैड का उपयोग करते हैं।
  • 1.6 डिग्री सेल्सियस (35 डिग्री फारेनहाइट) से ऊपर के तापमान पर गर्मी के मौसम के लिए बैकपैक स्लीपिंग बैग चुनें।
  • स्लीपिंग बैग 3 -5 और 1.6 डिग्री सेल्सियस (10 और 35 डिग्री फारेनहाइट) के बीच तापमान के लिए 3 स्टेशनों का चयन करें।
  • ठंड के मौसम के लिए एक नींद की थैली लें -23 और -12 डिग्री सेल्सियस (-10 और 10 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान के साथ।
  • चरम सर्दियों के लिए नींद की थैली चुनें, नीचे तापमान -23.3 डिग्री सेल्सियस (-10 डिग्री फारेनहाइट)
  • यूरोपीय मानक के साथ वर्गीकृत नहीं किए गए थैलों के संबंध में, एक नींद की थैली का चयन करें जो तापमान का न्यूनतम तापमान है जो आप अनुभव करने की उम्मीद करते हैं उससे थोड़ा कम है। उदाहरण के लिए, यदि आप ठंड के तापमान की उम्मीद करते हैं, तो एक बैग चुनें - 6.6 डिग्री सेल्सियस (20 डिग्री फ़ारेनहाइट) और 1.6 डिग्री सेल्सियस (35 डिग्री फारेनहाइट) के लिए। 1.6 डिग्री सेल्सियस (35 डिग्री फारेनहाइट) का वर्गीकरण केवल उपयोगकर्ताओं को 1.6 डिग्री सेल्सियस (35 डिग्री फारेनहाइट) से ऊपर तापमान पर सहज रखने के लिए करना था।
  • बैकअप पैकिंग चरण 2 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक विशिष्ट लिंग के एक सो बैग का चयन करें। यूरोपीय मानक (एन) 133537 के अध्ययन से पता चला है कि सोते समय पुरुषों की तुलना में महिलाओं को ठंडा लगता है। लिंग के आधार पर तापमान पर्वतमाला देखें
  • महिलाओं के लिए आराम की सीमा के लिए यूरोपीय मानक खोजें यह रेंज सबसे कम बाहरी तापमान को इंगित करता है जिस पर सो रही बैग का उपयोग करते समय एक औसत महिला आराम से सो सकती है।
  • पुरुषों के लिए यूरोपीय मानक की न्यूनतम सीमा सीमा को ध्यान में रखें यह सीमा सबसे कम बाहरी तापमान को इंगित करती है, जिस पर सोते हुए बैग का उपयोग करते समय एक औसत व्यक्ति आराम से सो सकता है।
  • किसी भी शैली के लिए यूरोपीय मानक की एक अत्यधिक सीमा चुनें यूरोपीय मानक सीमा सबसे कम बाहरी तापमान को इंगित करता है जिस पर औसत व्यक्ति नींद की थैली का उपयोग करके जीवित रह सकता है। इसे अत्यधिक तापमान के लिए नहीं माना जाना चाहिए और इसे ध्यान में नहीं लेना चाहिए - यह केवल अस्तित्व पर केंद्रित है
  • बैकअप पैकिंग चरण 3 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें शीर्षक वाला इमेज
    3
    थोड़ा वजन के साथ एक बैकपैकिंग नींद की थैली लें। चूंकि नींद की थैली पीठ पर चलाई जाती है, एक बैग का चयन करें जो कम से कम संभव भार है, लेकिन फिर भी आराम और गर्मी की आवश्यकता होती है। 1.8 किग्रा या 2.2 किग्रा (4 एलबी या 5 एलबी) से कम वजन वाले सोने की थैलियों की तलाश करें या वजन का वजन 10% से 20% तक है।
  • बैकअप पैकिंग चरण 4 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें
    4

    Video: DIY दौर बटुआ पुरानी जींस और पुरानी सीडी का उपयोग करना - पुनर्चक्रण नहीं सीना बटुआ

    सोने के बैग के आकार पर विचार करें ज्यादातर निर्माताओं पुरुषों और महिलाओं के लिए विशेष रूप से डिजाइन बैक-टाइप नींद बैग प्रदान करते हैं।
  • महिलाओं के लिए सोने की थैली का आकार निर्धारित करें जो ऊंचाई पर आधारित है महिलाओं के लिए बैग दो आकारों में आते हैं: नियमित महिलाओं 168 सेमी (5 फीट 6 इंच) उच्च और महिलाओं के 170 183 सेमी (5 फीट 6 फीट 7 इंच) लंबा को मापने के लिए लंबे समय तक तक की माप। महिलाओं के लिए बैग, इतना है कि वे कंधे में संकरा, हिप पर व्यापक हैं और स्लीपिंग बैग के नीचे स्थित है पैर के कवर पर अतिरिक्त इन्सुलेशन है पुरुषों के लिए अलग तरह तैयार कर रहे हैं पैरों के करीब
  • ऊंचाई के आधार पर पुरुषों के लिए एक नींद की थैली का चयन करें पुरुषों की थैली तीन आकारों में होती है: पुरुषों के लिए 168 सेमी (5 फीट 6 इंच) लंबा, पुरुषों के लिए छोटा, जो 170 से 183 सेमी (5 फीट और 7 इंच से 6 फीट) लंबा और लंबा मापते हैं पुरुषों के लिए जो 185 से 198 सेमी (6 फीट और 1 इंच से 6 फीट और 6 इंच) लंबा मापते हैं। कुछ ब्रांड पुरुषों के लिए अतिरिक्त लंबा आकार देते हैं जो 203 सेमी (6 फुट, 8 इंच) लंबा
  • बैकअप पैकिंग चरण 5 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें
    5



    बैकपैकर नींद के बैग के आकार का मूल्यांकन करें। बैकपैकर के लिए विशेष रूप से बना सभी स्लीपिंग बैग मम्मी जैसी हैं
  • एक नींद की थैली पर विचार करें जो अधिक से अधिक गर्मी और लाइटर वजन के लिए संकीर्ण कंधे और कूल्हे की विशिष्टताएं हैं। शरीर के आकार के आधार पर, इन बैग असहज हो सकते हैं और सीमित स्थान हो सकते हैं।
  • आराम के लिए बड़ी कंधे और कूल्हे की विशिष्टताओं के साथ मम्मी-प्रकार के बैग पर विचार करें। हालांकि ये बैग अधिक आराम प्रदान करते हैं, ये आम तौर पर अधिक भारी और भारी बैग से भारी होते हैं।
  • बैकअप पैकिंग चरण 6 के लिए एक स्लीपिंग बैग चुनें
    6
    अपनी पसंद के इन्सुलेशन के प्रकार का निर्धारण करें नींद की थैली या "भरी हुई" का अलगाव गर्मी की मात्रा को कम कर देता है जो शरीर में सोता है। दो मुख्य प्रकार के fillers हैं: duvet या सिंथेटिक
  • हल्के स्थिरता के लिए duvet पैडिंग चुनें। ड्यूवेट गुसी और बतख से आता है जो एक प्राकृतिक फाइबर है जो सांस और टिकाऊ है। इसके हल्के और समझा जा सकता प्रकृति यह स्लीपिंग बैग backpacking के लिए आदर्श बनाता है, फिर भी डुवेट स्लीपिंग बैग आम तौर पर सिंथेटिक बैग से ज्यादा महंगे हैं और क्षमता इंसुलेटिंग जब गीला खो देते हैं।
  • गीली परिस्थितियों में आराम के लिए कृत्रिम पैडिंग का चयन करें सिंथेटिक पैडिंग आमतौर पर पॉलिएस्टर से बना है और इन्सुलेशन के दो श्रेणियों में आता है। गर्मी के नुकसान को कम करने के लिए छोटे फाइबर भरने के लिए घनी पैक किया जाता है और बैकपैकर्स के लिए सिकुड़ाए होते हैं। निरंतर फिलामेंट भरण कम फाइबर भरने की तुलना में पतले और कम सुगम है, लेकिन वे अधिक टिकाऊ होते हैं। सिंथेटिक पैडिंग आर्मी मौसम में गर्मी बरकरार रखती है सिंथेटिक स्लीपिंग बैग आमतौर पर duvet बैग से भारी होते हैं - हालांकि, वे एलर्जी नहीं कर रहे हैं और कम खर्चीले हैं।
  • बैकअप पैकिंग चरण 7 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें
    7
    एक निविड़ अंधकार बाहरी कोटिंग के साथ एक सो रही बैग चुनें सोने के थैले कोटिंग्स के लिए देखो जो कि एक टिकाऊ पानी से बचाने वाली क्रीम के साथ इलाज किया जाता है (डीडब्ल्यूआर) यह पानी को सोने की थैली में जमा कर देगा और कपड़ा के इन्सुलेशन के लिए बाधा के रूप में काम करेगा।
  • बैकअप पैकिंग चरण 8 के लिए एक स्लीपिंग थैंक चुनें

    Video: पैक कैसे - बैकपैक और देवियों बटुआ - Ecom विक्रेता युक्तियाँ - ईएसटी

    8
    बैकपैकरों के लिए आदर्श विशेषताओं के साथ एक नींद की थैली का चयन करें।
  • एक बैकपैकिंग स्लीपिंग बैग चुनें जिसमें एक अंतर्निहित हुड है हुड एक समायोज्य drawstring के साथ समायोजित किया जा सकता है और सिर के माध्यम से गर्मी के नुकसान को रोकता है।
  • एक इन्सुलेट ट्यूब के साथ नींद की थैली का उपयोग करने पर विचार करें जो बैग के जिपर के साथ भागने से गर्मी को रोकता है।
  • लेंस, घड़ियां या सेल फोन जैसी छोटी चीज़ों को लगाने के लिए एक सुविधानित बैग लें, जिसमें एक विवेकी जेब है
  • पैड के साथ एक बैकपैकर नींद की थैली खोजें ताकि आप पैड को बैग को संलग्न कर सकें। यह तकिया को सोने की थैली से अलग करने से रोक देगा।
  • बैकअप पैकिंग चरण 9 के लिए एक स्लीपिंग बैग चुनें
    9
    सोने की थैलियों की कीमतों की तुलना करें बैकपैकिंग स्लीपिंग बैग रिटेल और स्पोर्ट्स स्टोर, कैम्पिंग सप्लाई और ऑनलाइन पर उपलब्ध हैं। मूल्य सीमा $ 100 से अधिक $ 800 तक है एक निवेश करने से पहले, मूल्यांकन करें कि आप कितनी बार सोते हुए बैग का उपयोग करेंगे अगर आपके पास एक तंग बजट है, तो इस्तेमाल किए गए सोने की थैली खरीदने पर विचार करें
  • युक्तियाँ

    Video: क्या है मेरे कैरी बैग / किपलिंग Alvy झोला बैकपैक पर में

    • सो बैग के लिए एक इन्सुलेट चटाई खरीदें। चटाई नींद की थैली के तहत कुशन प्रदान करती है और इन्सुलेशन बढ़ जाती है।
    • नींद की थैली खरीदना बेहतर होता है जो पर्याप्त गर्मी प्रदान करता है जो पर्याप्त गर्मी प्रदान नहीं करता है। गर्म रात के लिए, आप सोपी बैग को ज़िपरों का उपयोग करके हवा में बांट सकते हैं, या एक संपीड़ित बैग के नीचे सो सकते हैं।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि सोने की थैली को लपेटकर जलरोधक है, बैग के बाहर एक गीला कपड़े रखो। यदि पानी निकल जाता है, तो इसका मतलब है कि इसका इलाज टिकाऊ पानी से बचाने वाली क्रीम (डीडब्ल्यूआर) के साथ किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com