ekterya.com

एक भ्रमण के लिए तैयार कैसे करें

क्या आप हमेशा प्रकृति का आनंद लेना चाहते थे, लेकिन क्या आप तैयार नहीं होने से डरते हैं? फ़ील्ड यात्रा के लिए तैयार रहने का तरीका जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

इमेज का शीर्षक तैयार होना एक वृद्धि के लिए चरण 1
1
अपने साथ लंबी पैदल यात्रा करने के लिए एक मित्र की भर्ती करें एक अच्छा विकल्प कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो लंबी पैदल यात्रा करने और एक अच्छी कंपनी बनना पसंद करता है।
  • छवि तैयार की जायेगी एक वृद्धि के लिए कदम 2
    2
    चुनें कि किसी फ़ील्ड ट्रिप पर कहाँ जाना है जगह चुनने पर निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार करें: परिदृश्य और प्राकृतिक पैनोरामा, पहुंच, चिह्नित लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स की उपलब्धता और आपके व्यक्तिगत अनुभव और कौशल के आधार पर यात्रा की लंबाई। क्षेत्र के इलाके पर भी विचार करें पहाड़ियों और पहाड़ यात्रा पर सुंदर हैं, लेकिन यहां तक ​​कि एक छोटी सी भव्य यात्रा बहुत ही चुनौतीपूर्ण हो सकती है।
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक वृद्धि के लिए चरण 3

    Video: डॉ. अम्बेडकर ने एक ब्राह्मण महिला डॉक्टर से की थी दूसरी शादी, विवादों का उठा था बवंडर

    3
    बहुत पानी ले लो यहां तक ​​कि अगर आप कुछ घंटों के लिए यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आप निर्जलित होने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं इसमें भ्रमण और प्रत्येक व्यक्ति के प्रति घंटे 1 लीटर पानी लगता है।
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक वृद्धि चरण 4
    4
    एक बंद जूते और आरामदायक मोजे पहनें लंबी पैदल यात्रा के जूते लंबी पैदल यात्रा के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं यदि आपके पास जूते नहीं हैं, तो मोटी समर्थन तलवों के साथ आरामदायक जूते पहनें। सुनिश्चित करें कि आप कुछ अतिरिक्त मोज़े भी लेते हैं, खासकर यदि आप लंबे समय तक बढ़ रहे हैं
  • इमेज शीर्षक तैयार रहें एक वृद्धि के लिए चरण 5
    5
    परतों में आरामदायक कपड़े पहनें, जिन्हें आप आवश्यकतानुसार निकाल सकते हैं या जोड़ सकते हैं। यदि आप उस क्षेत्र में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं जहां मौसम भिन्न होता है, तो रेनकोट पहनें
  • इमेज का शीर्षक तैयार रहना एक वृद्धि के लिए चरण 6
    6
    एक टोपी और सनस्क्रीन पहनें अतिरिक्त सनब्लॉक लें
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक वृद्धि के लिए चरण 7
    7

    Video: छोटे ट्रैक्टर से ट्रेंच विधि के गन्ने की निराई गुड़ाई कैसे करें




    दौरे के कुछ बिंदु पर आपको भूख लगी होगी, इसलिए किशमिश और मूंगफली ले आओ, उदाहरण के लिए आप जरूरी इन पहनने के लिए, आप चेरी, एम एम के चॉकलेट, नट, ब्लूबेरी और मूंगफली का मक्खन चिप्स ले जा सकते हैं नहीं है। कोई भी भोजन तब तक आदर्श होगा जब तक कि वह खराब न हो और छोटा हो। यदि आप नाश्ते, दोपहर या रात के खाने के लिए जाते हैं, तो प्रकाश सामान ले जाएं और फैल का कारण न दें सैंडविच, छोटे सब्जियों, skewered मांस, स्लाइस में सूखे फल, और सेब भी अच्छा एक दौरे लेने के लिए खाद्य पदार्थ हैं। किसी भी कचरे को रोकने के लिए एक छोटा सा बैग ले लो मार्ग पर कचरा छोड़ें मत
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना चाहिए एक हॉकी चरण 8
    8
    यदि आप खड़ी और चट्टानी ढलानों वाले किसी स्थान पर जाते हैं, तो मिठाई पहनना अच्छा होगा। सामान्य काम दस्ताने भी उपयोगी हैं लंबी पैदल यात्रा या चलने के लिए डंडे भी इच्छुक ढलानों पर चढ़ने के लिए उपयोगी हैं, खासकर यदि आप भारी बैग लेते हैं या आपके पास अच्छा संतुलन नहीं होता है
  • इमेज का शीर्षक तैयार हो सकता है एक वृद्धि के लिए चरण 9
    9
    किसी को बताइए कि आप हाइकिंग कर रहे हैं, आप कहां हैं और आप कितने जाने की उम्मीद करते हैं उसे बताओ कि जब आप वापस आ जाएंगे तो आप उन्हें बताएंगे फिर, जब आप वापस आते हैं तो उस व्यक्ति से कहें केवल एक प्रतिकूल परिस्थिति (उदाहरण के लिए, जो आपको याद आती है) के मामले में, अन्य व्यक्ति को पता चल जाएगा कि आपको कहाँ देखना है या आपको पता होगा कि आपको मदद के लिए पूछना चाहिए अगर आपने उस वक्त वापस नहीं किया है जब आपने कहा था।
  • इमेज का शीर्षक तैयार हो सकता है एक वृद्धि के लिए चरण 10
    10
    अपना सेल फ़ोन लें ध्यान रखें कि भ्रमण के कई क्षेत्रों में, संकेत सेल फोन तक नहीं पहुंचता है। इसलिए, आपको अपनी टेलीफोन लाइन प्रदाता द्वारा कवर की गई साइटों के मानचित्र को चेक करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना एक हॉकी चरण 11
    11
    यह बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा की आपूर्ति करता है, जिसमें पट्टियाँ, तलवारें, चिमटी और एंटीसेप्टिक वाइप शामिल हैं।
  • इमेज का शीर्षक तैयार हो सकता है एक वृद्धि के लिए चरण 12
    12
    अपना कैमरा लें
  • इमेज का शीर्षक तैयार होना एक हॉकी चरण 13
    13
    सुनिश्चित करें कि आप लंबे भ्रमण के लिए तैयार हैं उदाहरण के लिए, यदि आप 14 किमी भ्रमण पर जाते हैं, तो एक या दो सप्ताह पहले एक 8 किमी भ्रमण पर जाने का प्रयास करें और उसी सामान को लोड करें जिसे आप 14 किमी भ्रमण में ले जाएंगे। यह आपको अपना बैकपैक के साथ सहज महसूस करने का समय देगा, और आपके बैकपैक में वजन वितरण की किसी भी समस्या के साथ आपकी सहायता करेगा, इसके अतिरिक्त, आपके पास अपना आकार पट्टा समायोजित करने में सक्षम होने का समय होगा।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पर्याप्त पानी ले लो! यदि आप लंबे समय तक लंबी पैदल यात्रा करते हैं, तो पानी की कुछ बोतलें खरीदने में निवेश करें।
    • हालांकि निस्संदेह अधिक लोग गर्मियों में पानी की कमी और सर्दियों में उचित कपड़ों से प्रभावित होते हैं, लेकिन पारंपरिक सुरक्षा वस्तुएं आपको एक सीटी, एक नक्शा, एक कम्पास (जीपीएस), एक टॉर्च और मैच यदि वे समूह से भटका करते हैं तो बच्चों के लिए सीटी ले जाने के लिए यह शायद अच्छा है, लेकिन माता-पिता की जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों की देखभाल करें।
    • अगर मौसम गर्म है, तो जितनी जल्दी हो सके दौरे से शुरू करें।
    • हमेशा एक दोस्त के साथ लंबी पैदल यात्रा जाओ!
    • आपको वास्तव में एक दिन की यात्रा के लिए उपकरण खरीदने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आपके पास एक छोटा बैग नहीं होता है या आपको अतिरिक्त कपड़े (सर्दियों के मौसम के लिए या बरसात के मौसम में), नाश्ता और पानी लाने की ज़रूरत है एक दिन की यात्रा के लिए, शुरुआती (वसंत या शरद ऋतु में) के लिए, जूते आदर्श होते हैं अगर मोज़े से पहना जाता है। खाली प्लास्टिक की बोतलें पानी भरने के लिए एकदम सही हैं। कुछ सेब या नारंगी और चॉकलेट या पागल इन अवसरों के लिए एक अच्छा नाश्ता हैं शुरुआती चरण पार करने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आप क्या चाहते हैं या ज़रूरत है एक सुखद भ्रमण को समाप्त करने के लिए, गाड़ी में कुछ जलपान और पेय छोड़ दें या यदि आप ड्राइव नहीं करते हैं, तो पथ के शीर्ष पर उन्हें छिपाएं।
    • दौरे के स्वर्ण नियम याद रखें: "लेकिन दौरे की तस्वीरें कुछ भी नहीं ले लो, और लेकिन अपने पैरों के निशान कुछ भी नहीं छोड़ नहीं है"।
    • ज्यादातर आठ वर्षीय बच्चे, जो अच्छी स्थिति में हैं (क्योंकि वे खेल खेलते हैं) किसी भी समस्या के बिना आठ से नौ किलोमीटर की यात्रा कर सकते हैं। यदि एक से अधिक बच्चे हैं, तो यह प्रेरणा बनाए रखने में मदद करेगा। बेशक अगर आपने अपने बेटे के साथ बहुत कुछ नहीं किया है, तो यह दो या तीन किलोमीटर के साथ शुरू करना अच्छा होगा। किशमिश, एम.एम. चॉकलेट, आदि लें रिश्वत के रूप में हर घंटे अपने सबसे कम उम्र के बच्चों को देने के लिए
    • अलग-अलग पानी को अलग-अलग करना पड़ता है, इसके अलावा, तरल पदार्थ की आपकी ज़रूरत को निर्धारित करना इतना जरूरी है कि लंबी पैदल यात्रा के लिए फिट होने के लिए तैयार हो जाएं। एक त्वरित वॉकर के लिए या एक बहुत गर्म दिन के लिए प्रति लीटर संभवतः बहुत अधिक है। यह सोचते हुए कि एक लीटर 0.95 किलोग्राम से अधिक वजन का है, कुछ हाइकरों 5 घंटे या 16 किलोमीटर के भ्रमण के लिए 5 लीटर ले जाएगा।
    • केवल ले लो जो आपको चाहिए
    • अच्छी तरह से एक व्यक्ति विभिन्न इलाकों पर तीन किलोमीटर प्रति घंटे का भ्रमण करेगा - प्रति घंटे पांच से दस मिनट प्रति घंटे जोड़ने के लिए (या चित्र लें), और दोपहर के भोजन के लिए आधे घंटे। दूसरी तरफ, एक स्तर या चिकनी पथ या पथ पर एक मामूली तेजी से चलना 5 किमी के लिए एक घंटा लगता है। या बीस मिनट से 2 किमी अपने भ्रमण की योजना बनाने के लिए इसका उपयोग करें
    • एक पेट का पट्टा के साथ एक मोटी बैग अपने सभी सामान ले जाने के लिए आदर्श है।
    • यदि आप लंबी पैदल यात्रा की दुनिया में नए हैं, तो स्थानीय हाइकिंग क्लब, रेंजरों, या भूमि या प्रकृति के स्थानीय संरक्षण समूहों द्वारा प्रदत्त मुक्त या कम लागत के दौरे समूहों को देखें। कैलिफ़ोर्निया में, आप कोस्ट वॉक, समुद्र तट पर एक भ्रमण समर्थन समूह, या संयुक्त राज्य भर में एक भ्रमण के लिए देख सकते हैं, आप सियरा क्लब की तलाश कर सकते हैं - दोनों क्लब सामान्य लोगों की ओर तैयार की जाने वाली यात्राएं
    • वर्तमान में, आप इंटरनेट पर देश के कई हिस्सों (दुनिया सहित) में भ्रमण के कई अच्छे विवरण पा सकते हैं - और निश्चित रूप से इस क्षेत्र में वृद्धि करने के लिए स्थानों पर किताबें हैं, जो स्टोरों में उपलब्ध हैं या पुस्तकालय। एक बहाने के रूप में उपयोग न करें कि आपके पास यात्रा पर जाने के लिए कोई कार नहीं है अधिकांश क्षेत्रों में लंबी पार्कों में रेलिंग पटरियों या उपनगरों में लंबी पैदल यात्रा के ट्रेल्स हैं - इनमें से सभी सार्वजनिक परिवहन द्वारा उपलब्ध हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com