ekterya.com

एक तरफ से तरफ फ्लिप कैसे करें

यदि आप पहले से ही आराम से दोनों हाथों से एक तरफ फ्लिप कर रहे हैं, तो थोड़ा अभ्यास के साथ आप एक तरफ एक तरफ फ्लिप कर सकते हैं। इस somersault कर पहली बार में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार आप इसे गुरु, यह केक का एक टुकड़ा है। यह हाथों के बिना हवाई फ्लिप या हाथ करना सीखना भी बहुत अच्छी तैयारी है। यह आलेख आपको एक ओर से दूसरा फ्लिप दिखाएगा, जो आपके पहले का उपयोग कर रहा है "दूर हाथ" या पैर आप के साथ शुरू हाथ के विपरीत, और दूसरे हाथ का उपयोग कर अपने "बंद हाथ" या आप के साथ शुरू पैर के रूप में एक ही हाथ।

चरणों

विधि 1
एक तरफ एक हाथ से एक हाथ के साथ अब तक हाथ का उपयोग कर

1
नियमित साइड स्मरर्सल पर हावी सुनिश्चित करें कि आप एक हाथ से तरफ फ्लिप पर जाने से पहले दोनों हाथों के साथ एक नियमित पक्ष फ्लिप कर सकते हैं। कार्टवहिल्स कर रहे हैं जो दोनों दाहिने पैर से और बाईं ओर से शुरू होते हैं इससे आपके फार्म को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और हथियारों और कंधे की ताकत को विकसित करने में मदद मिलेगी, जो कि पक्ष के लिए आवश्यक है, एक ओर हाथ उठाते हैं।
  • 2
    अभ्यास करने के लिए एक अच्छी सतह खोजें आप एक तरफ पक्ष फ्लिप को माहिर करने के लिए अपने रास्ते पर कुछ समय गिरने की संभावना है, इसलिए यह एक चिकनी सतह पर अभ्यास करने के लिए एक अच्छा विचार है यदि आपके पास यह है या एक पार्क या अपने पिछवाड़े में एक नरम घास क्षेत्र की तलाश में एक जिम चटाई का प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त जगह है और आप फर्नीचर के किसी भी टुकड़े के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं या ऐसा कुछ नहीं
  • 3
    कुछ तरफ गर्म करने के लिए flips करें नियमित पक्ष की तरफ से काम करना आपके शरीर को याद दिलाएगी कि उन्हें कैसा लगना चाहिए। एक हाथ से एक ओर फ्लिप बिल्कुल उसी तरह काम करेगा, बस आप एक हाथ से ले जा रहे हैं।
  • 4
    फुटवर्क का अभ्यास करें अब, एक पल लें और धीमी गति में अभ्यास करें और फुटवर्क और हाथों की नियुक्ति करें जो कि आप एक तरफ फ्लिप करने के लिए उपयोग करेंगे। यह दोनों पक्षों के साथ एक तरफ फ्लिप की तरह होगा, सिवाय इसके कि आप अपने हाथ की जगह अपने सिर के पीछे (जिस तरह से आप शुरू करते हैं, उसी बांह के रूप में) अपने सिर के पीछे रखें और अपना पहला नियमित कदम उठाकर अभ्यास करें, जिससे आप हाथ दूर ले जाएं फर्श के बीच 30 और 45 सेंटीमीटर (12 से 18 इंच) के बीच का फर्श जिसमें आप शुरूआत और बाकी आंदोलन का प्रदर्शन करते हैं। एक सीधी रेखा में अपने पैर और हाथ को रखने पर ध्यान दें यह आपको कुछ समय के लिए कल्पना करने में मदद करता है कि यह कैसा होगा।
  • एक गाइड के रूप में उपयोग करने के लिए फर्श पर डक्ट टेप की एक रेखा डालकर वास्तव में आपके कार्टवाहेल्स को केंद्रित रखने में मदद मिल सकती है।
  • आपको कितनी दूर तक अपना हाथ अपनी ऊंचाई पर निर्भर करेगा और आप कितनी तेजी से आगे बढ़ेंगे सही दूरी को खोजने के लिए इसमें कुछ प्रयोग किए जा सकते हैं
  • 5
    स्थिति में खड़े हो जाओ हल्के ढंग से पैर को ऊपर उठाएं जिससे आप शुरू करने और हवा में अपने हाथ उठाने जा रहे हैं जैसे कि आप एक नियमित पक्ष कार्टवाल अब, एक तरफ या अपने पीछे हाथ का विस्तार करें ताकि आपको याद दिलाने के लिए इसका उपयोग न करें (यदि आपका दाहिना पैर आगे है, तो आप के पीछे अपना दाहिना हाथ रखें)।
  • यदि आप गिरने से डरते हैं, तो इसे अपने पीछे रखने के बजाय अपने हाथ को थोड़ी सी मोड़ने का प्रयास करें इस तरह, आप अभी भी अपने आप को याद दिला रहे हैं कि आप जमीन पर अपना हाथ न लगाएं, अगर आप गिरना शुरू करते हैं तो आप खुद को पकड़ सकते हैं
  • 6
    आगे झुकाओ और अपना हाथ लगाओ यदि आप दाहिने पैर से शुरू कर रहे हैं, तो अपना बाएं हाथ जमीन पर रखें सोमर्सला को सीधे रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका हाथ आपके मार्ग की दिशा में लंबवत लगाया गया है और आपकी अंगुलियों को आवक का सामना करना पड़ रहा है, जो आप के साथ शुरू हुए पैर की ओर इशारा करते हैं, न बाहर। (यदि आप दाहिने पैर से शुरू करने जा रहे हैं, बाएं हाथ के प्लांट करें और सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां बायीं तरफ इशारा कर रही हैं, ठीक से नहीं)।
  • 7
    पीठ के साथ आवेग और पैर ऊपर और ऊपर पैर लात। आपके पास अधिक गति, पक्ष फ्लिप आसान हो जाएगा। अपने आप को धक्का और एक सीधी रेखा में गिरने की कोशिश करें।
  • 8
    थोड़ा गति जोड़ें एक तरफ एक तरफ फ्लिप करना बहुत आसान होता है जब आपने थोड़ा गति जमा कर दी है, तो धीरे-धीरे आंदोलन में माहिर करने के लिए कई बार कोशिश करें और फिर एक रन जोड़ दें, क्योंकि आप सामान्य पक्ष फ्लिप के साथ करेंगे
  • 9

    Video: How I Learned To BACKFLIP (5 STEPS) | THENX 2018

    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास जब तक आपका पक्ष फ्लिप बैठता है और चिकनी और आसान लग रहा है, तब तक अभ्यास करना बाएं पैर और दाहिने पैर से शुरू करने की कोशिश करें, जब तक कि वे दोनों प्राकृतिक महसूस न करें
  • यदि दूर के हाथ के साथ साइडारम भी भयभीत हो, तो पहले हाथ की तरफ से एक हाथ के साथ आसपास के हाथों का उपयोग करें। कुछ लोगों को इसे शुरू करना आसान लगता है
  • यदि आप अपना सबसे अच्छा प्रयास करने के लिए नीचे गिरने के बारे में बहुत परेशान हैं, तो किसी व्यक्ति को आप पर अधिक आत्मविश्वास का विकास करने तक कहें।
  • यदि आपके पार्श्व कार्टवाहिल्स एक तरफ या दूसरे के पास जाते हैं, तो हो सकता है कि आपका हाथ ठीक से नहीं रख दिया गया हो या आप अपने पैरों को सीधी रेखा में नहीं जोड़ सकते। किसी को आप का पालन करने और अपने फार्म के बारे में सलाह देने के लिए कहें।
  • विधि 2
    पास के हाथों से एक तरफ एक हाथ से फ्लिप करें




    1
    नियमित पक्ष फ्लिप और एक हाथ से एक हाथ के साथ दूसरी तरफ का उपयोग करें। अधिकतर लोगों के लिए, यह स्मरोल, जो आपके हाथ से शुरू हुए पैर के रूप में एक ही हाथ का उपयोग करता है, कम स्थिर है और दूर के हाथों के साथ सोमरल की तुलना में अधिक जटिल है सुनिश्चित करें कि आपने पूरी तरह से नियमित पक्ष फ्लिप में महारत हासिल की है और फिर इसे आगे बढ़ने से पहले एक हाथ से पहले हाथ के साथ दूसरी तरफ की कोशिश करें।
    • कुछ लोग पक्ष के फ्लिप के इस संस्करण को बहुत आसान हाथ से ढूंढते हैं - यह वास्तव में निर्भर करता है तो, अगर दूर हाथ के साथ फ्लिप आपके लिए काम नहीं कर रहा है, तो इस एक को आज़माएं
  • 2
    अभ्यास करने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें इस साइड स्कॉर्म को अभ्यास करने के लिए आपको पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी और संभवत: काम करने के लिए एक सॉफ्ट सतह, जैसे जिम चटाई या सॉफ्ट घास क्षेत्र।
  • 3
    कुछ तरफ गर्म करने के लिए flips करें कुछ नियमित पक्षों का अभ्यास करें, आपको यह याद दिलाने के लिए कि आपको कैसा महसूस करना चाहिए। फिर, यदि आप पहले से ही उन्हें महारत हासिल कर चुके हैं, तो कुछ तरफ एक हाथ से हाथों से हाथ खींच कर फेंकता है।
  • 4
    फुटवर्क का अभ्यास करें यह सिर्फ दो हाथों के साथ तरफ फ्लिप की तरह होगा, लेकिन आप जिस हाथ को शुरू करना चाहते हैं उस चरण से 30 से 45 सेंटीमीटर (12 से 18 इंच) के बीच ही शुरू हो जाएगा और फिर कदम उठाएंगे। एक सीधी रेखा में अपने पैर और हाथ को रखने पर ध्यान दें यह धीरे-धीरे कुछ समय के लिए आपको यह कल्पना करने में मदद करें कि यह कैसा होगा।
  • आपको कितनी दूर तक अपना हाथ अपनी ऊंचाई पर निर्भर करेगा और आप कितनी तेजी से आगे बढ़ेंगे इस तरफ के लिए अपने हाथ की स्थिति somersault दूर हाथ से संस्करण के लिए था की तुलना में थोड़ा करीब होना चाहिए।
  • फर्श पर डक्ट टेप की एक रेखा रखें या एक जिम की चटाई पर एक लाइन का उपयोग करें, ताकि आपके कार्टवहिल्स को केंद्रित बनाए रखने में सहायता मिले।
  • 5
    स्मर बॉल करने के लिए स्थिति में खड़े हो जाओ हल्के ढंग से उस पैर को ऊपर उठाओ जिससे आप शुरू कर सकते हैं और हवा में अपने हाथ उठाएंगे जैसे कि आप एक नियमित रूप से कार्टवैल कर रहे थे अब, अपने घुटनों को मोड़ो और जमीन पर अपने सामने के हाथ को रोपित करने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आपका दाहिना पैर आगे है, तो आप दाहिने हाथ को लगाएंगे।
  • 6
    आगे झुकाओ और अपना हाथ लगाओ पक्ष को सीधे सीधा झटके रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके हाथ आपके पथ की दिशा में लंबवत लगाए गए हैं और आपकी अंगुलियों के बीच में का सामना करना पड़ रहा है, जो विपरीत पैर की ओर इशारा करता है। इसलिए, यदि आप दाहिने पैरों से शुरू करने जा रहे हैं, तो दाएं हाथ लगा दें ताकि उंगलियों को बाईं तरफ इशारा कर रहे हों।
  • 7
    पीठ के साथ आवेग और पैर ऊपर और ऊपर पैर लात। आपके पास अधिक गति, पक्ष फ्लिप आसान हो जाएगा। जमीन पर अपना दूसरा हाथ डाल करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और अपने आप को पुश करने और एक सीधी रेखा में गिरने की कोशिश करें।
  • Video: Landed on MY NECK while learning how to BACKFLIP! (FAIL)

    8

    Video: 4 step and back jump Tutorial now in Hindi

    थोड़ा गति जोड़ें एक तरफ एक तरफ फ्लिप करना बहुत आसान होता है जब आपने थोड़ा गति जमा कर दी है, तो धीरे-धीरे आंदोलन में माहिर करने के लिए कई बार कोशिश करें और फिर एक रन जोड़ दें, क्योंकि आप सामान्य पक्ष फ्लिप के साथ करेंगे
  • 9
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास जब तक आपका पक्ष फ्लिप बैठता है और चिकनी और आसान लग रहा है तब तक अभ्यास करना बाएं पैर और दाहिने पैर से शुरू करने की कोशिश करें आप आंखों की झपकी में सोमरबल्स पर जाएंगे!
  • यदि आप गिरने के बारे में बहुत घबरा रहे हैं, किसी व्यक्ति को आप पर अधिक आत्मविश्वास विकसित करने तक देखने के लिए कहें।
  • यदि आपके पार्श्व कार्टवाहिल्स एक तरफ या दूसरे के पास जाते हैं, तो हो सकता है कि आपका हाथ ठीक से नहीं रख दिया गया हो या आप अपने पैरों को सीधी रेखा में नहीं जोड़ सकते। किसी को आप का पालन करने और अपने फार्म के बारे में सलाह देने के लिए कहें।
  • 10
    इसे और भी विभाजित करें यदि आप दूसरी तरफ रोशनी के लिए प्रलोभन से छुटकारा पा सकते हैं, तो आप पहले दो-चरणीय साइड कार्टिज़ल की कोशिश कर सकते हैं। एक नियमित पक्ष फ्लिप करें, लेकिन एक ही समय में जमीन पर दोनों हाथों को रखने के बजाय, जिस हाथ से आप शुरू करने जा रहे हैं, एक दूसरे के लिए रोकें और फिर दूसरा हाथ लगा दें ताकि गेम पैटर्न पैर पैर हाथ हाथ पैर
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यह एक कौशल है जो बहुत अभ्यास लेता है अपने आप से धैर्य रखें!
    • एक हाथ से तरफ फ्लिप करने से पहले गर्म और फैलाने का यह एक अच्छा विचार है
    • गति को समान रूप से रखने की कोशिश करें, जैसा कि आप एक नियमित पक्ष फ्लिप के साथ करेंगे
    • अपने पेट की मांसपेशियों को ध्यान में रखते हुए ध्यान दें जब साइड कार्टव्हील करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप महारत हासिल कर चुके हैं और एक सामान्य पक्ष फ्लिप कर सहज महसूस कर रहे हैं। यदि आप पक्ष में शुरुआत करते हैं, तो आपको संतुलन खोने के मामले में दूसरे हाथ जमीन के करीब रखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके लिए पर्याप्त जगह है
    • एक ब्रेक लें, जब आप थका हुआ महसूस करते हैं और दिन के लिए बंद हो जाते हैं, यदि आपकी कलाई पीड़ादायक होती है।
    • ट्रम्पोलिन पर अभ्यास करें यदि आपको जमीन पर पक्ष फ्लिप करने में कठिनाई हो रही है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com