ekterya.com

ट्रम्पोलिन पर कार्टवैल कैसे करें

एक ट्रैम्पोलिन घर पर व्यायाम करने के लिए एक अच्छा उपकरण है। हालांकि, थोड़ी देर के लिए कूद के बाद आप कुछ और करना चाहते हैं। cartwheels है संतुलन में एक विशेषज्ञ हो जाते हैं और अपने मित्रों को प्रभावित करने के लिए एक हड़ताली तरीका है। हालांकि, अगर आप सही तकनीक है, वे खतरनाक हो सकता है। के रूप में एक पेशेवर जिमनास्ट अपने शरीर को मजबूत बनाने, एक मोड़ आसन लेने और सही लैंडिंग बनाने के लिए एक गाड़ी का पहिया करने के लिए जानें।

चरणों

भाग 1
एक कार्टवाइल सुरक्षित रूप से करें

ट्रम्पोलिन चरण 1 पर फ्लिप नाम की छवि
1
ट्रेन के तहत पर्यवेक्षण ट्रम्पोलिन का उपयोग करना खतरनाक हो सकता है, इसलिए किसी सुरक्षित वातावरण में अभ्यास करना सबसे अच्छा है। सामान्य तौर पर, अभ्यास प्रतिस्पर्धात्मक खेल के लिए प्रशिक्षण पाठों के दौरान दिया जाता है, जैसे जिमनास्टिक और डाइविंग। एक कोच या शिक्षक आपको सीखने में मदद कर सकता है कि ट्रॉम्पॉलिन को सही तरीके से कैसे उपयोग किया जाए।
  • ट्रम्पोलिन का अनुचित उपयोग गंभीर सिर या रीढ़ की हड्डी की चोटों के कारण हो सकता है। कार्टवहिल्स करने से बाधाएं बढ़ जाती हैं
  • यह अनुशंसित नहीं है कि जब तक आप ट्रम्पोलिन पर पूरी तरह से आरामदायक महसूस न करें तब तक आप कार्टवहेल्स करने का प्रयास करें।
  • ट्रम्पोलिन चरण 2 पर फ्लिप नाम वाली छवि
    2
    एक गद्देदार क्षेत्र चुनें सबसे एक ट्रैम्पोलिन जगह जगह करने के लिए आदर्श पेड़, बाड़ और उद्यान उपकरण के रूप में किसी भी बाधाओं से एक स्तर की सतह की दूरी पर है। यह एक जगह है जहाँ सतह लॉन, लकड़ी के चिप्स या रेत के साथ एक बगीचे की तरह, प्रभाव को अवशोषित कर सकते में रखें। कहा कि सुरक्षा के लिए चारों ओर मैट जोड़ता है।
  • एक गद्देदार सतह आप गिरने के मामले में आपकी रक्षा करेंगे। आंदोलन और आवेग जो तब होता है जब एक कार्टवाल करते हुए भंग होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • ट्रम्पोलिन चरण 3 पर फ्लिप नाम वाली छवि
    3
    स्थान के संरक्षक रखें ये एक प्रकार की रंगीन कंबल हैं जो फ्रेम और स्प्रिंग्स को कवर करने के लिए ट्रम्पोलिन के किनारों पर रखे जाते हैं। इंटरनेट पर संरक्षक प्राप्त करें या ट्रैम्पोलिन का चयन करें जिसमें संरक्षक शामिल हैं जितना संभव हो उतना मोटी। फ्रेम एक कठिन सतह है, इसलिए यदि आप उस पर गिर जाते हैं तब भी फ्रैक्चर हो सकते हैं।
  • ट्रम्पोलिन चरण 4 पर फ्लिप नाम की छवि
    4
    एक सुरक्षा जाल के साथ trampoline चारों ओर। बिस्तर की परिधि के चारों ओर मेष खरीदने और रखकर इसे इस्तेमाल करने की कोशिश न करें। यदि आप गिर जाते हैं, तो मेष आवेग को कम कर देगा या आप सीधे जमीन पर गिरने से रोकेगा। उत्पन्न आंदोलन की मात्रा के कारण कार्टवहेल्स अभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • ट्रम्पोलिन चरण 5 पर फ्लिप नाम वाली छवि
    5
    सीमा के रूप में सेट करें कि एक समय में ट्रम्पोलिन में केवल एक ही व्यक्ति है। बड़े trampolines एक से अधिक व्यक्ति के लिए पर्याप्त जगह है, लेकिन यह वैसे भी सुरक्षित नहीं है। शुरुआत के लिए, आंदोलन को नियंत्रित करना मुश्किल है, जब कई लोग एक साथ कूदते हैं। इसके अलावा, कोई भी आसानी से आप के साथ टकराने और आप को धक्का कर सकते हैं। जितना कम आप किसी व्यक्ति को तौलना करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आपको ट्रॉम्पॉलिन में चोट लगी होगी।
  • ट्रम्पोलिन चरण 6 पर फ्लिप नाम वाली छवि

    Video: ऊंचाई ट्रेम्पोलिन पार्क | प्यूर्टो रिको

    6
    नीचे कूदने की कोशिश मत करो एक कलाबाज़ी कूद कर एक बड़ा प्रभाव है कि फ्रैक्चर के अपने घुटनों और आपके टखने को चोट पहुंचा सकते कारण करते हैं, लेकिन यह भी तब होगा, जब एक सामान्य कूद कर सकते हैं। इसलिए, इसे रोकने के लिए अपनी जगह में कूदने के लिए बेहतर है। फिर, लोचदार और कम के किनारे चलना या बिस्तर नीचे स्लाइड।
  • भाग 2
    वापस फ्लिप करें

    ट्रम्पोलिन चरण 7 पर फ्लिप नाम की छवि
    1
    उच्च कूदो पिछड़े हादसे को और अधिक भयावह लगता है, लेकिन वास्तव में यह एक आगे की तुलना में प्रदर्शन करना आसान है। वार्म-अप करने और ट्रम्पोलिन की लोच को इस्तेमाल करने के बाद, एक स्थान पर कूदना और शेख़ी करना शुरू करना। अपने पक्षों पर अपने हाथों से सीधे खड़े हो जाओ एक बार जब आप अधिकतम ऊंचाई तक पहुंच जाते हैं, तो सोमरल करने के लिए तैयार रहें।
    • यह 4 और 8 के बीच कोई संख्या चुनने के लिए उपयोगी हो सकता है। जब आप चुने हुए नंबर तक पहुंचते हैं, तो ऊंची कूदते हैं और सोमरल शुरू होता है।
  • ट्रम्पोलिन चरण 8 पर फ्लिप नाम वाली छवि
    2
    वापस थोड़ा झुकाव कलाबाज़ी को पूरा करने के लिए आप सही रास्ते बनाना होगा। के रूप में आप पिछले कूद करने के लिए वृद्धि Haca थोड़ा वापस दुबला। वापस, कंधे, गर्दन और सिर से थोड़ा पिछड़े तुलना ईमानदार मुद्रा इंगित करना चाहिए जब आप कूद रहे थे।
  • यदि आप बहुत अधिक झुकाव करते हैं, तो आपको आवश्यक गति नहीं होगी। यदि आप आगे झुकते हैं, तो यह कार्टवहेल को करना बहुत कठिन होगा।
  • ट्रम्पोलिन चरण 9 पर फ्लिप नाम की छवि
    3
    अपनी बाहों को बढ़ाएं बस जब आप को थोड़ा मोड़कर उच्चतम बिंदु तक पहुँचने, अपने सिर पर अपनी बाहों को बढ़ाने के रूप में यदि आप एक गेंद को वापस भेज देने थे। फिर चालू करने के लिए शुरू करने से पहले जल्दी से enderézalos। यह यह मुश्किल रोटेशन शुरू करने के लिए बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • ट्रम्पोलिन चरण 10 पर फ्लिप नाम की छवि
    4
    एनकोर्वा आपके शरीर जैसा कि आप गिरने लगते हैं, अपने पैरों को अपनी छाती में ले आओ। उसी समय, अपने हथियार कम करें अपने घुटनों को पकड़ो और मुश्किल खींचें। रोटेशन की मदद के लिए अपने पेट को समायोजित करें
  • ट्रम्पोलिन चरण 11 पर फ्लिप नाम की छवि
    5
    अपने शरीर को सीधा करें एक बार जब आप देखते हैं कि आपके पीछे क्या है, तो यह समय भूमि पर तैयार करने का समय है। सबसे पहले, अपने पैरों को बढ़ाएं फिर, संतुलन बनाए रखने के लिए हथियार अलग करें
  • ट्रम्पोलिन चरण 12 पर फ्लिप नाम वाली छवि
    6
    सही तरीके से जमीन अपने पैरों को जमीन से छूने से पहले, अपने घुटनों को मोड़ दो। उस पल में अपने पैरों को सख्त न रखें या प्रभाव आपके घुटनों को चोट पहुंचाए। पहले सतह को युक्तियों के साथ स्पर्श करने की कोशिश करें और फिर ऊँची एड़ी के जूते के साथ।
  • यदि आप गिरना शुरू करते हैं, अपने हाथों से खुद को बचाने की कोशिश न करें या आप अपनी कलाई को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • भाग 3
    कार्टवेल आगे क्या करें

    ट्रम्पोलिन चरण 13 पर फ्लिप नाम की छवि
    1



    उच्च कूदो गर्म करने के बाद, अपने स्थान पर कूदें अपनी पीठ को सीधे रखें अपने आप को गति देने के लिए कई बार कूदो और फिर ऊँची कूदो जितना आप कर सकते हैं इससे पहले कि आप स्मर बॉल करना शुरू करें
  • ट्रम्पोलिन चरण 14 पर फ्लिप नाम वाली छवि
    2
    आपके सामने एक जगह चुनें आपके सामने एक विशिष्ट स्थान चुनें, जैसे दीवार पर एक बिंदु या घर के बाहर छोड़ी गई एक गेंद। आपका सिर सीधे आगे दिखना चाहिए चुने गए ऑब्जेक्ट को तब तक देखिए जब तक कि आप स्मर बॉल करना शुरू न करें। इससे आपको रोटेशन के दौरान आपके शरीर की स्थिति को महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • इस जगह को याद रखें ताकि आप इसे फिर से ढूंढ सकें और लैंडिंग शुरू करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकें।
  • ट्रम्पोलिन चरण 15 पर फ्लिप नाम की छवि
    3

    Video: Puchales vacilando en El Trampolín en Caguas

    थोड़ा आगे झुकना अंतिम छलांग पर अपने शरीर को थोड़ा आगे झुकाएं आपका सिर और वापस आपके प्राकृतिक आसन के आगे होना चाहिए रोटेशन के दौरान, यह आपको प्रक्षेपवक्र की यात्रा करने और स्मर बॉल को पूरा करने में मदद करेगा।
  • ट्रम्पोलिन चरण 16 पर फ्लिप नाम की छवि
    4
    हथियार बढ़ाएं। कूदने के सबसे ऊपरी हिस्से में, गति उत्पन्न करने के लिए बल के साथ अपनी बाहों को बढ़ाएं। उन्हें थोड़े से फ्लेक्स रखें जैसे कि आप गेंद को फेंक रहे थे। जब आप सोमरल शुरू करते हैं, तो जल्दी से अपनी बाहों को सीधा करें अपने शरीर को स्थिर रखें जैसा कि आप आगे बढ़ना शुरू करते हैं
  • ट्रम्पोलिन चरण 17 पर फ्लिप नाम की छवि
    5
    घुटनों को उठाओ अपने घुटनों को सीने में लाओ घुटनों के स्थान पर बछड़ों को पकड़ने की कोशिश करते हुए, हथियारों को नीचे ले जाएं। जितना अधिक आप अपने शरीर को सम्मिलित कर सकते हैं, उतना ही रोटेशन होगा
  • ट्रम्पोलिन चरण 18 पर फ्लिप नाम की छवि
    6
    अपने शरीर को सीधा करें जब आप चुने गए ऑब्जेक्ट या फिर बिंदु को देखते हैं, तो इसे खोलना शुरू होता है संतुलन बनाए रखने के लिए पक्षों से हथियार अलग करें अपने सिर को सामान्य स्थिति पर लौटें, जो सीधे और आगे का सामना करना पड़ रहा है
  • ट्रम्पोलिन चरण 19 पर फ्लिप नाम की छवि
    7
    सही तरीके से जमीन अपने घुटनों को क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए लैंडिंग से पहले अपने पैर फ्लेक्स करें। पहले पैरों की युक्तियों के साथ सतह को छूने की कोशिश करें ऐसा होने के बाद, अपने ऊँची एड़ी के जूते पर खुद को स्थिर करने के लिए दुबला
  • भाग 4
    एक ओर फ्लिप करें

    ट्रम्पोलिन चरण 20 पर फ्लिप नाम की छवि
    1
    कूदना शुरू करें एक तरफ फ्लिप दूसरों के समान है, सिवाय इसके कि आंदोलन थोड़ा अजनबी है शुरू करने के लिए, एक सही मुद्रा अपनाने जबकि trampoline पर जगह में कूद। एक बार जब आप उच्चतम कूद कर लेते हैं, तो सोमरल करना शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ
  • ट्रम्पोलिन चरण 21 पर फ्लिप नाम की छवि
    2
    सिर और कंधों की ओर ले आओ जब आप कूद के उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं, तो अपने सिर और कंधों को एक निश्चित दिशा में ले जाइए जितना आप कर सकते हैं। इस तरह, आप अपनी पसंद के पक्ष की तरफ आवश्यक गति बनाएंगे।
  • आपकी बाहों ने इस स्मर के लिए आवेग में योगदान नहीं दिया, इसलिए आपको उन्हें बढ़ाने की आवश्यकता नहीं है।
  • ट्रम्पोलिन चरण 22 पर फ्लिप नाम की छवि
    3
    तरफ कूल्हे पुश करें अपने कूल्हे को अपने कंधे और सिर पर विपरीत दिशा में ले जाएं आप शरीर को वापस ले जाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप अपने कूल्हे को ले जाने के साथ-साथ इसे सही रखने की कोशिश करें। यह आंदोलन आपको शरीर के निचले हिस्से में थोड़ी अधिक रोटेशन देगा और आपको स्मर बॉल को पूरा करने में मदद करेगा।
  • ट्रम्पोलिन चरण 23 पर फ्लिप नाम की छवि
    4
    अपने पैरों को उठाओ किसी भी कारतूस के लिए, अपने पैरों को अपनी छाती में लाएं। साथ ही, अपने घुटनों या बछड़ों को घुमाने के लिए अपनी बाहों को ले जाएं। स्मरिंग को पूरा करने के लिए जितना संभव हो सके, उतनी ही कोशिश करें।
  • ट्रम्पोलिन चरण 24 पर फ्लिप नाम की छवि
    5

    Video: Mi mejor डीआइए एन उछाल ट्रेम्पोलिन पार्क

    सीधे ऊपर सोमर्स के अंत में, अपने पैरों को फैलाने के लिए लौटें। उन्हें थोड़ा मोटा रखें क्योंकि आपके पैरों से ट्रम्पोलिन से संपर्क होता है। यदि जरूरी हो, तो शेष राशि को बनाए रखने के लिए बग़ल में हथियार खींचें।
  • ट्रम्पोलिन चरण 25 पर फ्लिप नाम की छवि
    6
    सही तरीके से जमीन सतह तक पहुंचने से पहले अपने पैर थोड़ा फ्लेक्स। पहले अपने पैरों के सुझावों के साथ भूमि की कोशिश करो यदि संभव हो तो, अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई पर रखें लैंडिंग करते समय यह आपको सबसे बड़ी संभव स्थिरता प्रदान करेगा।
  • युक्तियाँ

    • आप अभ्यास करते समय सोर्सल की कल्पना करो इस तरह, आपको याद होगा कि उस पल में आपको क्या करना है
    • स्मरॉर्स्ट करने से पहले गर्मजोड़ के रूप में ट्रम्पोलिन पर कुछ कूद लें
    • याद रखें कि आप घुटनों पर उतर सकते हैं या बैठ सकते हैं यदि आप स्मर बॉल को पूरा नहीं कर सकते
    • यदि आप कार्ट्वेल करने की कोशिश करने के लिए काफी सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अन्य समान चालें अभ्यास करें, जैसे हाथ में या स्पैम्पोलिन के समर्थन के साथ कार्टवहेल

    चेतावनी

    • एक कार्टवैल करने की कोशिश करने से गंभीर चोट लग सकती है इसलिए, कोशिश करने से पहले सही तकनीक सीखना बेहतर है।
    • अगर आपकी क्षमताओं पर भरोसा नहीं है तो कार्टवाल को करने की कोशिश न करें।
    • जब आपके लैंडिंग के लिए अपने पैरों को थोड़ा मोटा होना चाहिए ताकि प्रभाव आपके घुटनों को नुकसान नहीं पहुंचाए।
    • यदि आप गिर जाते हैं, तो अपने हाथों से प्रभाव को रोकने की कोशिश न करें इस तरह, आप अपनी कलाई को नुकसान पहुंचाने से बचेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com