ekterya.com

कैसे एक अग्रिम somersault बनाने के लिए

एक फ़ॉरवर्ड स्मरर्सल्ट, जिसे भी कहा जाता है "हवा में आगे फ्लिप करें", उन्नत स्तर का एक व्यायाम आंदोलन है यदि आप एक शानदार अग्रेषित करने वाले सॉमरसेट का प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आपके पास ताकत, लचीलापन और ऐसा करने के लिए आवश्यक दृढ़ संकल्प होना चाहिए। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप आवेग के बिना और पिछले सिर कूदने के साथ, मूल फ्लिप को आगे करना सीखें। फिर, विभिन्न तत्वों का अभ्यास करें, जो एक पर्यवेक्षक की सहायता से आगे के स्मरर्सल बनाते हैं। सहायता प्राप्त प्रशिक्षण के साथ सहज महसूस करने के बाद, आप बिना सोचे समंदर को निष्पादित कर सकते हैं। कुछ अभ्यास और धैर्य के साथ, आप जल्द ही एक वास्तविक पेशेवर की तरह फर्श पर घातक छलांग लगाने में सक्षम होंगे।

चरणों

भाग 1
कार्टवहेल को करना सीखना

एक छवि फ्लैप स्टेप 1 का शीर्षक दें
1
शरीर के साथ सीधे खड़े होकर खड़ा हो और अच्छी तरह गठबंधन करो। अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ और अपने सिर के ऊपर अपना हाथ उठाएं। शरीर को एक सीधी रेखा बनाना चाहिए अपनी बाहों को उतना ज्यादा बढ़ाएं जितना कि आप अपने पैरों और हाथों के बीच अधिकतम संभव दूरी बना सकते हैं।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्मर बॉल शुरू करने के लिए आगे बढ़ें पैरों को यथासंभव सीधा रखते हुए, हथियार, सिर और ट्रंक को एक साथ नीचे ले जाएं। आप कमर से धड़ फ्लेक्स नहीं करना चाहिए आपको क्या करना चाहिए, धड़ और पैर को एक सीधी रेखा में रखने का प्रयास करें, जिसका मतलब है कि पैर आगे झुकाए जायेंगे क्योंकि धड़ फर्श के करीब ले जाता है।
  • अपने हाथों को फर्श पर आराम करें जैसा कि आप सोमरल शुरू करने के लिए छोड़ते हैं हाथ एक ही समय में फर्श के साथ संपर्क में आ जाएगा, जो शरीर उतरता है, एक व्यावहारिक रूप से सीधी रेखा का निर्माण करता है।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप अपने हाथों से फर्श को छूते हैं, तो अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं हाथों को आगे की तरफ उंगलियों के साथ फर्श को छूना चाहिए। धड़ को थोड़ा ऊपर उठाया गया कूल्हों के साथ पूरी तरह से गठबंधन किया जाना चाहिए। अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं, अपने पैरों को पालन करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों को सीधे रखें
  • धड़ पर अपने पैरों को फेंक न दें।
  • अपनी गर्दन की रक्षा के लिए अपनी छाती को अपनी छाती से लाओ।
  • एक छवि फ्लैप चरण 4 में एक फ्रंट फ्लिप करें
    4
    पीछे की तरफ रोल करें अपने पैरों को सीधे रखें, जबकि आप अपने हाथों की मदद से आगे बढ़ना शुरू कर देते हैं और धीमी और नियंत्रित आंदोलन बनाते हैं। अपनी पीठ पर रोलिंग करते समय थोड़ी सी फ्लेक्स अपनी बाहों। पीठ पर रोलिंग करते समय, पैर उठाओ जो छाती को घुटनों को लाते हैं। आगे बढ़ने के रूप में अपने झटके या घुटनों पर रुको।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उठो जब पीछे की ओर चलना समाप्त हो जाता है, तो ऊर्ध्वाधर स्थिति ठीक हो जाती है, पैर की एकमात्र ओर वजन बढ़ता है जैसे ही आप अपने पैर फर्श पर लगाए जाते हैं, जब तक आप उठाते हैं तब तक अपने सिर को ऊपर अपना हाथ बढ़ाएं।
  • एक छवि फ्लिप चरण 6 में एक फ्रंट फ्लिप करें
    6
    एक बार जब आप रोल आगे में महारत हासिल कर लेते हैं तो थोड़ी सी छलांग लगाने का प्रयास करें। रोलिंग से पहले सिर को छोडने से आपको स्मेल्स्लॉन्टल अग्रेषित करने में मदद मिलेगी। यह संस्करण सामान्य फ़ॉरवर्ड स्मारर्सटल के समान है, लेकिन आपको रोल शुरू करने से पहले धीरे धीरे आगे बढ़ने के बजाय कूदना चाहिए। यह आगे चलने और पैरों की गेंदों से कूदना शुरू होता है अपने घुटनों को जितना सीधे आप कर सकते हैं उतनी ही रखें।
  • फॉरवर्ड रोल के निष्पादन के रूप में, आपको शरीर को यथासंभव ईमानदार रखना चाहिए।
  • जब आप कूदते हैं, तो आगे बढ़ें, फर्श पर तिरछे अपने हथियार फेंकें। जब आप अपने हाथों से फर्श को छूते हैं, तो आप पहले से ही हावी होने के तरीके से आगे बढ़ने शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2
    स्मर बॉल के विभिन्न तत्वों का अभ्यास करें

    क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    फ़ॉरवर्ड स्मर बॉल के लिए तैयार करने के लिए आवश्यक हिस्सों को पूरा करने के लिए जानें अपने टखनों को फैलाने के लिए, फर्श पर बैठो और दोनों दिशाओं में मंडलों में अपने पैरों को घुमाएं। उसके बाद, हैमस्ट्रिंग को ऊपर उठकर और बाएं पैर को खींचकर और फिर दाहिने पैर खींचकर आराम करो, जिससे एड़ी ग्लुटास को छू लेती है। खिंचाव प्रत्येक पक्ष के बारे में तीस सेकंड के लिए पकड़ो। अंत में, कलाई और गर्दन को कई बार घुमाएं
    • आप अपने पैरों को घुमाने के लिए अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं।
    • गर्दन घूर्णन करते समय सावधान रहें इसे धीरे से करो और किसी भी दिशा में गर्दन के आंदोलन को मजबूर न करें जिससे आपको दर्द हो।
    • अभ्यास करने से पहले आपको हमेशा खींचना चाहिए
  • एक फ्रंट फ्लिप चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    दौड़ में कुछ कदम उठाएं और दृढ़ता से ऊपर की ओर बढ़ो। यह आंदोलन आपको ऊर्ध्वाधर गति हासिल करने में मदद करेगा। संभव के रूप में ज्यादा ऊर्ध्वाधर बल के साथ कूदने पर ध्यान लगाओ। दौड़ में कुछ कदम उठाते हुए अभ्यास करें, अपने घुटनों को थोड़ा झुककर और अंत में कूदते रहें। कान की ऊंचाई पर कोहनी के साथ हाथ हवा में उठाया जाना चाहिए।
  • आपको अपने घुटनों के साथ लगभग 30 सेमी (1 फुट) नीचे आना चाहिए, जो आपकी तटस्थ खड़ी स्थिति में आपका स्तर क्या होगा, अपने हथियार आगे बढ़ेगा
  • एक बार जब आप फर्श पर अपने पैरों पर खड़े हो जाते हैं, तो आप अपने शरीर को फैला सकते हैं और अपने सिर को ऊपर उठाने के लिए एक खूबसूरत आसन के साथ खत्म कर सकते हैं।
  • एक छवि फ्लैप चरण 9 में एक फ्रंट फ्लिप करें
    3
    अपने पैरों के साथ कूदो अभ्यास (शैली "पंप")। एक बार जब आप मूल कूद ऊपर में महारत हासिल कर लेते हैं, तो अपने घुटनों को अपनी छाती पर लाकर अपने पैरों को खींचने के बजाय इस आंदोलन को दोहराएं क्योंकि आप अपने आप को हवा में उठा लेते हैं यह संस्करण स्मर बॉल के दौरान रोटेशन आंदोलन की तैयारी के रूप में काम करेगा।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि



    4
    एक ट्रम्पोलिन पर सोमरल के रोटेशन आंदोलन का अभ्यास करें। कड़ी मेहनत की तरफ कूदकर शुरू करो और फिर अपने घुटनों को अपनी छाती पर ले आओ, जब आप आगे बढ़ते हैं, खींचने से पहले अपने पैरों के साथ लक्जरी लगते हैं। ट्रम्पोलिन आपको सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने में सहायता करेगा, जबकि आप हवा में रोटेशन को पूरा करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी विशेष पर्यवेक्षक की उपस्थिति है, जबकि आप सोर्सल का अभ्यास करते हैं। पर्यवेक्षक को आगे बढ़ने में आपकी मदद करने के लिए अपने पेट को या अपने पास के पास रखना चाहिए।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक मुलायम चटाई के सामने एक जिम बॉक्स से एक फॉरवर्ड स्मरॉर्स्ट करें चटाई और दराज फर्श पर सीधे स्कर्मर बनाने में सक्षम होने के लिए बेहतर तैयार करने में आपकी सहायता करेगा आप रोटेशन आंदोलन को कुछ और अधिक कठिन लग सकते हैं क्योंकि ट्रम्पोलिन आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन प्रदान नहीं करता है। आपको अपने सभी प्राकृतिक आवेगों का उपयोग करने के लिए प्रयास करना होगा।
  • अच्छा कूद तकनीक के साथ एक अच्छा बढ़ावा हासिल किया जाता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी ताकत के साथ ऊपर कूदते रहें।
  • भाग 3
    फ़ॉरवर्ड स्मर बॉल

    क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: 1000 Common Chinese Words with Pronunciation · N° 6

    1
    जिम के फर्श पर एक फ़ॉरवर्ड स्मरर्सल्ट करें ट्रम्पोलिन और दराज के उपयोग से आप स्मरर्सट को हासिल करने के बाद फर्श पर अभ्यास करने के लिए आगे बढ़ने का समय होगा। आपको ऊर्ध्वाधर छलांग और रोटेशन आंदोलन को गठबंधन करना होगा जो आपने इसे सुरक्षित और प्रभावी रूप से करने में सक्षम होने के लिए सिद्ध किया है।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    आगे चलें रोटेशन शुरू करने के लिए, आपको शरीर को यथासंभव ईमानदार रखना चाहिए। कूदने के लिए आवश्यक आवेग प्राप्त करने के लिए पर्याप्त गति से भागो, आपको एक अच्छी ऊंचाई तक ऊपर उठाना जब समय पर कूदने के लिए, अपने सिर को अपने सिर के ऊपर उठाएं
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कूद तैयारी करो स्मर बॉल को आगे बढ़ाने से पहले आपको एक छोटी सी कूद करनी चाहिए आगे बढ़ो अपनी बाहों के साथ अपने सिर और पैरों के ऊपर उठाया। अपनी ठोड़ी को कम करने के बिना, अपने सिर के साथ आगे बढ़ते रहें यदि आप अपना सिर कम करते हैं, तो आप पहले अपनी पीठ चक्कर लेंगे, जो सोमरल को बर्बाद कर सकता है
  • पेट को अनुबंधित रखें
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 15 नामक छवि
    4
    जितना संभव हो उतना कूदो पैर की गेंदों से कूदो, सिर के ऊपर स्थित हथियार के साथ। कूदने के लिए अपने घुटनों को मोड़ो मत। रोटेशन से पहले अपने शरीर को ऊँचाई हासिल करने के लिए उच्चतम संभव ऊंचाई पर खड़े रहें और अपने हाथ लाएं।
  • घुटनों को फ्लेक्स करना या गलत समय पर धड़ को तह करना सोमरल को बर्बाद कर सकता है
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    कूदने के दौरान अपने पैरों को पकड़ो। जब आप हवा में होते हैं, तो गेंद को बनाने के लिए छाती तक घुटनों को ले जाने वाले पैर उठाएं। जैसे ही आप फ़ॉरवर्ड स्मर बॉल के रोटेशन को शुरू करते हैं, जैसे ही आपके झंडे को पकड़ो।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    रोटेशन के अंत में पंपों को छोड़ दें एक बार जब आपको लगता है कि आपने रोटेशन पूरा कर लिया है, तो मोड़ बंद करने के लिए अपनी झिल्ली छोड़ दें। हवा में आगे बढ़ने के लिए आपको लंबे समय तक अपने झंडे को पकड़ना नहीं पड़ता है। यदि आप इसे बहुत अधिक सेकेंड्स के लिए करते हैं, तो आप एक दूसरे रोटेशन को शुरू कर सकते हैं, जिससे विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं।
  • क्या एक फ्रंट फ्लिप चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    7
    पैरों पर भूमि। एक बार जब आप हवा में रोटेशन को पूरा करते हैं, तो पैर का विस्तार करें ताकि आप लैंडिंग के पैरों पर गिर सकें। इसका मतलब यह है कि आपको लैंडिंग के बाद बाउंस या अतिरिक्त कदम नहीं उठाना चाहिए। जब लैंडिंग, अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दें, लेकिन जितना संभव हो उतना ईमानदार शरीर को रखने की कोशिश करें।
  • ध्यान रखें कि, एक फॉरवर्ड स्मर बॉल को पूरा करने के लिए, आपको अंधाधुंध रूप से भूमि करना होगा। अपने पैरों को छूने से पहले आप फर्श को देखने में सक्षम नहीं होंगे। लेकिन चिंता न करें, अपने घुटनों को झुकाव रखें और अपने शरीर को खड़ा करें, और भरोसा करें कि आप अच्छे लैंडिंग बनाने के लिए वापस आएँगे।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक प्रशिक्षित और अनुभवी व्यक्ति की कंपनी है जो आपकी गिरफ्तारी के मामले में आपकी मदद कर सकता है
    • यदि आप इसे बहुत मुश्किल पाते हैं, तो किसी को आप को रिकॉर्ड करने के लिए कहें, जब आप सोमरल करते हैं और यह जानने के लिए वीडियो की समीक्षा करें कि आपके पास क्या सही है।

    चेतावनी

    • ट्रम्पोलिन पर कभी भी एक स्नोमर न करें अगर उस पर अन्य लोग हों
    • दुर्भाग्य से, सीखना मुश्किल है कि सुरक्षित रूप से कैसे घूमता है, जब तक कि आप मैट और ट्रॉम्पोलिन के साथ जिम तक पहुंच न लें। पता लगाएँ कि क्या एक स्थानीय समुदाय केंद्र है जो आपके क्षेत्र के पास जिम कक्षाएं प्रदान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com