ekterya.com

गोल्फ खेलने के लिए कैसे सीखें

गोल्फ सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है यह शुरू करना बहुत आसान है और आपको बाहर का समय बिताने और नए लोगों से मिलने का अवसर प्रदान करता है।

चरणों

जानें कि गोल्फ खेलने के लिए शीर्षक स्टेप 1
1
एक या पांच सबक ले लो! आप शायद अपने गोल्फ दोस्तों के साथ ड्राइविंग रेंज में चले गए हैं और इसी तरह आपने तय किया कि आप इस खेल का अभ्यास शुरू करना चाहते हैं, है ना? यह पहली बार खेल को जानने का एक अच्छा तरीका है, हालांकि यदि आप स्विंग के बुनियादी यांत्रिकी सीखना चाहते हैं, तो यह अनुशंसित है कि आप एक प्रमाणित व्यावसायिक प्रशिक्षक (पीजीए या डब्ल्यूजीटीएफ, आधिकारिक गोल्फ संगठनों दोनों) के साथ सबक ले लें। अधिकांश गोल्फ कोर्स और पूर्ण ड्राइविंग रेंज में एक पेशेवर प्रशिक्षक हैं और आम तौर पर शुरुआत वाले गोल्फर के लिए अच्छे पैकेज सौदों की पेशकश करते हैं - वे अक्सर कम कीमत पर समूह कक्षाएं भी ऑफ़र करते हैं। यह सलाह दी जाती है कि निजी वर्ग के पास, जहां प्रशिक्षक पकड़ यांत्रिकी, स्थिति, आसन और स्विंग की बुनियादी अवधारणाओं को बताता है। उस प्रेत को न दें जो आपके मित्र आपको सिखाते हैं। यद्यपि उनके पास अच्छे इरादे हैं, तो आपके झूले को फायदेमंद से अधिक क्षतिग्रस्त किया जाएगा। गोल्फ पेशेवरों को झूले को कैसे सिखाना है, इसीलिए उन्हें कहा जाता है। कुछ कक्षाएं लें और सही तरीके से जानें। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है।
  • जानें कि गोल्फ खेलने के लिए शीर्षक चरण 2
    2
    इस्तेमाल किया गोल्फ क्लब का एक सेट खरीदें यह एक पूर्ण सेट खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है, आप केवल कुछ ही छड़ियों (3-लोहा, 5, 7, 9-पिचिंग पच्चर या रेत कील और पुटर) के साथ ठीक हो जाएगा। इस्तेमाल किए गए क्लबों के संबंध में, यह ध्यान में रखना अच्छा है कि यदि हैंडल आपके हाथ में फिट नहीं है, तो रॉड बहुत फर्म है या एक अपर्याप्त आकार का है, आपका अनुभव सुखद नहीं होगा आप फफोले प्राप्त कर सकते हैं या अपनी बाहों में ऐंठन पा सकते हैं जूते के साथ, आपको चिपकने की ज़रूरत है "जो आपको फिट"।
  • जानें कि गोल्फ खेलने के लिए शीर्षक स्टेप 3
    3
    लेबल और नियम गोल्फ के नियम और शिष्टाचार जानने के लिए कुछ समय लें क्योंकि यह 300 गज की दूरी पर गेंद को फेंकने में महत्वपूर्ण है। गोल्फ का खेल ईमानदारी, सम्मान और सम्मान पर आधारित है, न कि घास पार्क में गेंद को मारने के बारे में। आप यूएसजीए वेबसाइट (संयुक्त राज्य अमेरिका गोल्फ संघ) पर आधिकारिक नियमों की एक प्रति प्राप्त कर सकते हैं। इसे अपने ब्रीफकेस में रखें और इसे अध्ययन करें ताकि आप गोल्फ कोर्स पर किसी विशेष स्थिति के लिए नियम जान सकें। लेबल के लिए, नियम ज्यादातर सामान्य ज्ञान की बात हैं। अन्य लोगों की पट लाइनों को पार न करें, क्योंकि आप घास को बदल सकते हैं और पॉट्स लाइन को नीचे नहीं कर सकते। जब दूसरों को फेंक दो तो बात न करें एक गोल्फ क्लब झूलते हुए एक खिलाड़ी के सामने या उसके पीछे सीधे खड़े न हों गोल्फ कोर्स के नियमों के अनुसार हमेशा सही कपड़े का उपयोग करें ये सिर्फ कुछ बुनियादी नियम हैं लेकिन जैसा कि आप अधिक खेलते हैं, आप इस खेल में लेबल के सभी विवरण सीखेंगे। एक नियम या शिष्टाचार के विषय के बारे में अनुभवी गोल्फर से पूछने से डरो मत - वह आमतौर पर शुरुआत करने वाले को सीखने में खुशी होगी।
  • Video: देसी दारु हथकडी पीने के जबरदस्त फायदे | Health Benefits Of Drinking Home Made Alcohol

    जानें कि गोल्फ खेलने के लिए शीर्षक स्टेप 4
    4
    अपने क्षेत्र में एक पेशेवर गोल्फर (शिक्षक) ढूंढें अधिकांश गोल्फ कोर्स में एक पेशेवर है या आप एक से संपर्क कर सकते हैं। उसके साथ तीन या चार कक्षाएं कार्यक्रम करें और प्रत्येक पैकेज के लिए विशेष मूल्य मांगें।
  • जानें कि गोल्फ प्ले प्लेइंग चरण 5
    5



    मूल बातें सीखें, जैसे कि गोल्फ क्लब को कैसे रखा जाए, गेंद पर कैसे खड़े हो सकते हैं, स्विंग कैसे करें, पॉट कैसे तैयार करें, आदि। पेशेवर आपको इन सभी बुनियादी सिद्धांतों को सिखाना चाहिए। आप वीडियो देख सकते हैं और कई ऑनलाइन गोल्फ गाइडों में से एक पढ़ सकते हैं।
  • जानें कि गोल्फ प्ले प्लेइंग चरण 6
    6
    एक गोल्फ कोर्स के लिए जाने से पहले एक ड्राइविंग रेंज में कुछ समय जाएं। लक्ष्य को छड़ी और शॉट की अपनी पसंद में अधिक आत्मविश्वास महसूस करना है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्लबों की दूरी और औसत मार्ग जानने के लिए यह आवश्यक है इसके अलावा, एक गेम से पहले ड्राइविंग रेंज का उपयोग करके आपको यह पता चलेगा कि मौसम आपके शॉट को कैसे प्रभावित करता है। क्या हवा है? क्या नमी गेंद को भारी बना रही है और दूरी को प्रभावित कर रही है? फ़ील्ड में प्रैक्टिस करने से आप इन विवरणों को बिना लागत के खोज कर सकते हैं
  • Video: पीवी सिंधु को जापान की नोजो़मी ओकुहारा ने हराया

    जानें कि गोल्फ खेलने के लिए शीर्षक चरण 7
    7
    पहले 9-छेद वाले गोल्फ कोर्स की कोशिश करें यदि आपके पास खेलने के लिए बहुत समय नहीं है या आप अभी भी गेंद को अच्छी तरह से नहीं मार सकते हैं, तो आप अभ्यास क्षेत्र पर कोशिश कर सकते हैं या एक पिच और पट क्षेत्र में कुछ और बार कोशिश कर सकते हैं। ये फ़ील्ड कसरत करने के लिए उपयोगी हैं
  • शीर्षक जानें छवि गोल्फ खेलने के लिए चरण 8
    8
    आप प्रगति के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने छोटे गेम (पट और पिच) में एक प्रयास करें। इसके बारे में सोचो यह अच्छा नहीं है कि आप गेंद को 200 गज की दूरी पर ला सकते हैं, अपनी ताकत के आधार पर आप उसे 250 के बारे में फेंकने में सक्षम होना चाहिए, और पता नहीं कि जब आप मैदान पर जाते हैं तो क्या करना चाहिए। गोल्फ कोर्स के आधार पर, एक औसत दौर में, आपको 12 से 15 गुणा के बारे में एक ड्राइवर की आवश्यकता होगी। प्रत्येक फ़ील्ड में आपको अपनी क्षमता के आधार पर अपने पुत्री को प्रति गोल 30 गुणा करना होगा। कम खेल को कम बाधा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    • जब आप अभ्यास क्षेत्र में होते हैं, तो हमेशा एक लक्ष्य है - उदाहरण के लिए एक लाल झंडा
    • खींचने से पहले, चारों ओर देखो और सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ नहीं है जो आप अपनी छड़ी को हिट या हिट कर सकते हैं खासकर अगर क्लब, पेड़ और लोगों के बैग हैं!
    • अपने साथी खिलाड़ियों का सम्मान करें जब वे शूटिंग कर रहे हों या नाटक या स्विंग की अपनी शैली पर टिप्पणी न करें तो उनसे कभी बात न करें।
    • जब आप गोल्फ कोर्स में हों तो सुनिश्चित करें कि आपका सेल फ़ोन बंद या मूक मोड में है।
    • खेलने या अभ्यास करने से पहले खिंचाव मत भूलना गोल्फ़ का एक पूरा दिन आपके पीठ के लिए एक महान प्रयास हो सकता है। इसके अतिरिक्त, गति का एक व्यापक रेंज आमतौर पर लंबे समय तक शॉट्स में होता है
    • यदि आप कक्षाएं लेने की योजना बनाते हैं, तो पूछें कि क्या व्यावसायिक किराए के क्लब हैं जिनका उपयोग आप पहले अध्याय में कर सकते हैं। यह समझ में आता है कि पहले आपको पता है कि क्या आपको गोल्फ पसंद है और आपको गोल्फ क्लबों में पैसा निवेश करने से पहले पेशेवर से सुझाव प्राप्त होते हैं।
    • यदि आप गोल्फ जूते पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जब आप चलते हैं, तो अपने पैरों को उठा लें यदि आप उन्हें खींचते हैं, तो यह लगभग निश्चित है कि आप सतह पर कांटेदार निशान छोड़ दें जिससे कि यह बहुत नाजुक है।
    • जब आप पहली बार किसी गोल्फ कोर्स में जाते हैं, तो हमेशा आपको एक और गोल्फर लेना चाहिए ताकि आपको यह पता चल सके कि कोर्स कैसे चल सकता है।
    • यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो गोल्फ बहुत तकनीकी बन सकता है ऐसा मत करो यह इसका आनंद ले रहा है यह एक ऐसा खेल है जिसे आप वर्षों और वर्षों से खेल सकते हैं।
    • यदि आपके पास एक असाधारण प्रतिभा नहीं है, तो निराशा महसूस न करें, लगभग कोई भी नहीं है यह एक अच्छा गोल्फर बनने के लिए समय, धैर्य और अभ्यास करेगा।
    • जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो पुनर्नवीनीकृत गोल्फ गेंदों का उपयोग करें जिन्हें 24 के पैक में खरीदा जा सकता है। आम तौर पर इन्हें शिखर या शीर्षककार जैसे प्रसिद्ध ब्रांड हैं और काफी सस्ते हैं। इन गेंदों उत्कृष्ट हैं यदि आप आमतौर पर बहुत खो देते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान केंद्रित करें और अपने घर में गोल्फ प्रशिक्षण सहायक उपकरण का उपयोग करें, दूर विकर्षण से।
    • किरण एक बहुत गंभीर खतरा हैं, जब मोहिनी ध्वनि शुरू होती है, तुरंत वापस आ जाओ!
    • जब आपका शॉट दूसरे समूह के पास आता है, तब हमेशा "फोर" का चिल्लाओ। जितना ज़्यादा ज़ोर से चीखने के लिए लज्जित न हों अधिक शर्मनाक वास्तव में किसी को मार रहा है
    • जब आप शुरू करते हैं, तो नए और महंगी गोल्फ क्लब खरीद लें आपको संभवत: उनको ठीक से उपयोग करने के लिए आवश्यक कौशल नहीं होगा और शुरुआत में आपको दूसरे हाथ क्लब का इस्तेमाल करना बेहतर होगा।
    • सनब्लॉक लागू करें यदि आप सूर्य के नीचे एक लंबे समय से खेलना चाहते हैं एक विरंजन गोल्फ को बहुत कम आनन्द ले सकता है
    • तेजी से खेलने की कोशिश करो! धीमी गति से गेम पसंद नहीं है यदि टी मुफ़्त है और आपसे किसी को मारने की कोई संभावना नहीं है, तो अपना समय बर्बाद मत करो, गेंद को दबाएं।
    • (पहले टी से), हमेशा "अन्वेषण करें "गेंद को देखने के लिए कि क्या आप किसी को मारने नहीं जा रहे हैं? "तैयार हो जाओ ", कल्पना करें कि आप किस शॉट्स बनाने जा रहे हैं "स्थिति में जाओ ", यह सुनिश्चित कर लें कि आप ऐसा करने से पहले गेंद को कैसे मारें - यदि आप इसे सही नहीं करते हैं, तो ड्राइविंग रेंज और अभ्यास पर जाएं। "घुमाओ ", जाओ और अपने जूते के बाहर स्विंग।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गोल्फ क्लब (पुराने या नया)
    • एक पेशेवर या गोल्फ शिक्षक
    • अभ्यास करने के लिए एक जगह (ड्राइविंग रेंज, गोल्फ कोर्स पर प्रशिक्षण क्षेत्र)
    • सही मूड गोल्फ एक गेम है जिसमें बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता होती है और यदि आप शुरुआत में इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं तो आप केवल पर्याप्त निराश हो जाएंगे अच्छा होने के नाते समय लगता है, शुरुआत में यह मस्ती के लिए खेलता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com