ekterya.com

कैसे शफ़्लबोर्ड के खेल को खेलने के लिए

एव है जिसमें खिलाड़ी एक खेल की सतह पर एक सीमांकन करने के लिए डिस्क वजन बढ़ाने के लिए आवश्यक हैं खेल है, जो एक मेज, एक डेक या एक क्षेत्र स्थान हो सकता है की एक श्रृंखला को दर्शाता है। यू के पूरे परिवार या मित्रों के साथ खेल रहे हैं, जबकि वे पेय खाते हैं। हालांकि आप इसे खेलना चाहते हैं, अपने सभी संस्करणों में फेरबदल खेलने के लिए नीचे दिए गए नियमों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
टेबल य्यू बजाना

छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 1
1
शफ़्लबोर्ड टेबल के आसपास खिलाड़ियों को इकट्ठा करें आम तौर पर बार में पाए जाने वाली फेरबदल बोर्ड की एक पॉलिश लकड़ी की सतह होती है और लंबाई 3.5 से 6.5 मीटर (12 से 22 फीट) के बीच होती है। तालिका की ऊंचाई आमतौर पर 75 सेमी (30 इंच) है और इसकी चौड़ाई 50 सेमी (20 इंच) है। लाइनों को अंत से लगभग 15 और 30 सेमी (6 से 12 इंच) खींचा जाता है एक फॉल्ट लाइन को अंत से 1.8 मीटर (6 फुट) खींचा जाता है - अंकों की गिनती करते समय डिस्क को इस लाइन को गिरने के बिना तालिका को गिरने के बिना पार करना चाहिए।
  • चित्रित किया गया चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 2
    2
    वजन के साथ प्रत्येक खिलाड़ी या टीम को चार धातु डिस्क्स दें डिस्क्स को उस खिलाड़ी या टीम से अलग करने के लिए चिह्नित किया जाना चाहिए। हालांकि, डिस्क पहले से ही नीले या लाल रंग के साथ चिह्नित हैं केवल दो पक्ष हैं - खिलाड़ियों को अकेले खेलने या दो की टीमों में
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 3
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी टीम सबसे पहले जाती है, उसका सिक्का फ्लिप करें।
  • छवि का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 4
    4
    खिलाड़ियों या टीमों को अपने डिस्क्स को तालिका के एक तरफ से दूसरे तक स्लाइड करने के लिए वैकल्पिक रूप से चुनें जब तक सभी को फेंका नहीं गया हो। खिलाड़ी मेज पर अपने विरोधियों के डिस्क को लेने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, जब टीमों पर मेज पर खेलता है, खिलाड़ियों को एक उच्च स्कोरिंग क्षेत्र की ओर अपने टीम के सदस्यों की डिस्क को धक्का देने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 5

    Video: कैसे डेस्कटॉप Shuffleboard खेल कार्डबोर्ड से बनाने के लिए

    5
    डिस्क दर करें केवल उस खिलाड़ी या दल की मेज पर डिस्क जिसकी डिस्क आगे हो गई है, और केवल उन्हीं डिस्क्स जो प्रतिद्वंद्वी के अंक प्राप्त करने की तुलना में आगे बढ़े हैं। यदि तालिका के अंत से एक डिस्क लटका हुआ है, तो उसे 4 अंक मिलते हैं। अगर एक डिस्क अंत तक लटका बिना दूर की रेखा पार करती है, तो 3 अंक प्राप्त करें यदि कोई डिस्क निकटतम स्कोर लाइन को पार करता है, तो उसे 2 अंक मिलते हैं। अगर एक डिस्क फॉल्ट लाइन को पार करती है लेकिन कोई दूसरी लाइन नहीं है, तो इसे 1 अंक मिलता है
  • यदि डिस्क किसी भी लाइन को छूता है या पार करता है, तो उसे कम स्कोर क्षेत्र का अंक प्राप्त होता है। इसलिए, यदि कोई डिस्क 3-बिंदु पंक्ति पार कर चुका है, लेकिन अभी भी उसे छू रही है, तो उसे केवल 2 अंक मिलते हैं।
  • टेबल यू के कुछ संस्करणों में, एक कम अनुभवी खिलाड़ी को फांसी के लिए 1 अंक अधिक मिलता है या अधिक कुशल प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में लाइनों को पार करना
  • छवि का शीर्षक शफ़लबोर्ड प्लेस 6
    6
    डिस्क निकालें और फिर से शुरू करें कुछ शफ़्लबोर्ड गेम केवल एक छोर का उपयोग करते हुए खेला जाता है, जबकि कुछ अन्य खिलाड़ी अंत में खेलते हैं। जिस खिलाड़ी या टीम ने आखिरी मुकाबला जीत ली है, वह अगले ही शुरू होता है। दो-खिलाड़ी गेम में, 11 या 15 अंक जीतने वाला पहला खिलाड़ी जीतता है। एक टीम के खेल में, 21 टीमों को जीतने वाली पहली टीम
  • विधि 2
    यू बाहर खेल रहा है

    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 7
    1
    यू के कोर्ट पर खिलाड़ियों को इकट्ठा आउटडोर यू के पास 15.6 मीटर (52 फीट) का एक आयताकार क्षेत्र है, जो दोनों छोरों पर त्रिकोणीय अंक क्षेत्र के साथ लंबाई में है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 8
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी या टीम को 4 लकड़ी के डिस्क्स और एक क्यू दें डिस्क में 15 सेमी (6 इंच) का व्यास और 1.4 से 2.5 सेंटीमीटर (9/16 से 1 इंच) के बीच की मोटाई के साथ आम तौर पर पीले और काले रंग के दो रंग होते हैं। क्यू एक छड़ी है जो लंबाई में 2 मीटर (1/2 फुट) से अधिक नहीं है, जो यू-आकार वाले दाँत के साथ अंत में धक्का देती है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 9
    3
    खिलाड़ियों को अदालत के एक छोर से डिस्क को स्लाइड करने के लिए वैकल्पिक रूप से चलाना है जब तक सभी को फेंका नहीं गया हो। अपनी बारी के दौरान अदालत के अपने पक्ष पर क्षेत्र स्कोर और विपरीत त्रिकोण स्कोर में अपने डिस्क फेंक - पीला डिस्क के साथ खिलाड़ी के साथ शुरू, खिलाड़ियों अनुभाग "बाहर 10" में अपने डिस्क जगह।
  • खिलाड़ी के पीले रंग की डिस्क अदालत के बाईं ओर फेंक दिए जाते हैं और काले खिलाड़ी की डिस्क सही पक्ष पर फेंक दी जाती है। एक खिलाड़ी का क्यू, इस समय, डिस्क को धक्का नहीं दे पाती, पंटेज के क्षेत्र का पास डिस्क "सीमा रेखा" को पार करना होगा 0.9 मी (3 फुट) स्कोर के सामने क्षेत्र के सामने है, लेकिन सीमा Cancha डिस्क कि लाइन पार करने के लिए असफल या फांसी से निकाल दिए जाते छोड़ नहीं करना चाहिए अदालत।
  • जैसे ही मेज के रूप में, खिलाड़ियों को कम अंक के क्षेत्रों में उच्च अंक और अपने विरोधियों के डिस्क के क्षेत्रों में अपनी डिस्क जगह या उन्हें खेल से पूरी तरह से हटाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 10
    4
    डिस्क दर करें आउटडोर यू पर त्रिकोणीय स्कोरिंग क्षेत्र को 6 खंडों में बांटा गया है - अंक प्राप्त करने के लिए एक डिस्क पूरी तरह से इन वर्गों के अंदर होना चाहिए। त्रिकोण के शीर्ष पर एक डिस्क, 10 अंक हो जाता है टिप के पीछे अन्य दो क्षेत्रों में से किसी में एक डिस्क 7 अंक प्राप्त 8 अंक के क्षेत्रों के पीछे या तो क्षेत्रों पर 8 अंक और एक डिस्क हो जाता है। एक डिस्क जो उस क्षेत्र में भूमि होती है "10-बाहर" उस खिलाड़ी या टीम के स्कोर से 10 अंक घटाता है जिसमें रिकॉर्ड शामिल होता है।
  • टेबल के विपरीत, आउटडोर यू नियमों के उल्लंघन के लिए दंड का मूल्यांकन करता है। एक रिकार्ड जो खेल के पहले 10-क्षेत्र की रेखा को छूता है, उस खिलाड़ी को 5 अंकों की कीमत है - यदि वह त्रिभुज के एक पक्ष को छूता है, तो जुर्माना 10 अंक है। 10 अंकों का जुर्माना भी पूरा हो जाता है जब खिलाड़ी के शरीर एक प्रतिद्वंदी की डिस्क खेलते या फेंकते समय बेसलाइन से गुजरता है। अवैध तरीके से खेला जाने वाला डिस्क, अदालत से निकाल दिया जाता है और प्रतिद्वंदी के किसी भी डिस्क को एक अवैध रूप से खेला गया डिस्क द्वारा स्थानांतरित कर दिया जाता है जिसे प्रतिद्वंद्वी को फिर से फेंक दिया जाता है
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 11
    5
    अदालत के दोनों तरफ से डिस्क की रिहाई के वैकल्पिक रूप से एक पक्ष जीतता है। किसी भी पक्ष ने 75 या इससे अधिक के अंक तक पहुंच कर सभी डिस्क्स को एक मोड़ में फेंक दिया, जीत गया।
  • विधि 3
    छत के टुकड़े बजाना

    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 12



    1
    खिलाड़ियों को shuffleboard के डेक पर इकट्ठा। छत की छत के दो अंडाकार क्षेत्र हैं, प्रत्येक 1.8 मीटर (6 फीट) लंबे 9 मीटर (30 फुट) एक-दूसरे के अलावा प्रत्येक स्कोरिंग क्षेत्र के सामने और पीछे रेखाएं हैं- इनर लाइनों को "लेडी लाइन" कहा जाता है और बाहरी रेखाएं कहलायी जाती हैं "नाइट की लाइन "
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 13
    2
    उन्हें 4 लकड़ी के डिस्क्स और प्रत्येक तरफ एक ब्लॉक दें डिस्क यू के बाहरी डिस्क के समान हैं और दो अलग-अलग रंगों में चिह्नित हैं। स्टड आउटडोर यू के समान हैं, हालांकि फायरिंग सेक्शन या "जूता" में आयताकार लकड़ी का एक अर्धवृत्त कटौती होता है।
  • खिलाड़ी अदालत के एक छोर पर एक खिलाड़ी के साथ दो अन्य टीमों में खेलते हैं और दूसरी ओर दूसरे खिलाड़ी के पास खेल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 14
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा आम तौर पर, यह एक सिक्का फेंकने के द्वारा हल किया जाता है, जैसा कि टेबल यू में है।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 15
    4
    खिलाड़ियों को अदालत के एक तरफ से अपने डिस्क्स को दूसरे में फिसलने में वैकल्पिक होने तक सभी डिस्क्स फेंक दिए गए हैं। खिलाड़ियों को नाइट की रेखा के पीछे खड़े होते हैं जब वे फेंक देते हैं। गेम के दौरान, खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंद्वी के डिस्क को स्कोरिंग क्षेत्र से या अदालत से बाहर निकालने का प्रयास कर सकते हैं।
  • किसी भी डिस्क को महिला की लाइन को पार करने में विफल रहता है अदालत से निकाल दिया जाता है।
  • चित्रित किया गया चित्र प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 16
    5
    डिस्क दर करें वे स्कोरिंग क्षेत्र के अनुसार डिस्क स्कोर करते हैं, बशर्ते वह पूरी तरह से अंदर है।
  • केंद्र स्कोरिंग क्षेत्र 9 1 से 9 तक की संख्या के साथ लेबल टेबल, एक वर्ग प्रारूप Magico तीन नंबर के किसी भी लाइन जोड़ा परिणाम 15. सब से अधिक दूर खिलाड़ियों अर्धवृत्त में व्यवस्थित होते हैं करने के लिए 10 अंक देता है किसी भी डिस्क को अंदर समाप्त हो जाता है, जबकि खिलाड़ियों के निकटतम अर्धवृत्त उस क्षेत्र के भीतर समाप्त होने वाले किसी भी डिस्क से 10 अंक घटाता है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 17
    6
    अदालत के दोनों तरफ से डिस्क्स फिसलने से एक तरफ जीतने तक वैकल्पिक। जो पक्ष 50 या 100 प्रथम स्कोर के स्कोर तक पहुंचता है
  • विधि 4
    यू बजाना

    छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 18
    1
    खेल की सतह को तैयार करें ये एक मेज पर 6 से 9 मीटर (20 से 30 फीट) लंबी और 0.9 मी (3 फीट) चौड़ी के बीच खेला जाता है। दोनों छोरों पर, स्कोर लाइनों को प्रत्येक छोर से 10 सेमी (4 इंच) और 1.2 मीटर (4 फीट) पर खींचा जाता है।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 1 9
    2
    वजन के साथ प्रत्येक खिलाड़ी को 4 धातु डिस्क्स दें प्रत्येक खिलाड़ी की डिस्क को अन्य खिलाड़ियों की डिस्क से अलग करने के लिए किसी तरह से चिह्नित किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 20
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा दो खिलाड़ियों के लिए, एक सिक्का फ्लिप करें यदि दो से अधिक खिलाडी हैं, तो एक समान परिणाम के साथ दूसरी विधि चुनें।
  • छवि का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 21
    4
    सभी डिस्क को फेंक दिया गया है जब तक खिलाड़ी अपने डिस्क्स को तालिका के एक छोर से दूसरे में फिसलने से वैकल्पिक हो। एक डिस्क को टेबल से गिरने के बिना किसी एक लाइन को पार करना होगा।
  • एक बार जब किसी खिलाड़ी ने टेबल के एक तरफ से एक डिस्क को दूसरे में गिरा दिया हो, तो वह अन्य खिलाड़ियों का लक्ष्य बन जाता है, जो कि डिस्क को उस डिस्क को दबा सकते हैं और इसे अपनी डिस्क से बदल सकते हैं।
  • छवि का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 22
    5
    डिस्क दर करें एक डिस्क तालिका के सबसे अंत पर लटका हुआ है 3 अंक, पर एक डिस्क मिलता है या अब तक लाइन 2 अंक को पार कर गया और पर एक रिकार्ड हो जाता है या निकटतम लाइन 1 अंक हो जाता है को पार कर गया। यदि डिस्क में से कोई भी लाइन को पार नहीं कर पा रहा है, तो पास की रेखा के नजदीकी डिस्क को 1 अंक मिलता है। खिलाड़ियों के पिछले स्कोर के लिए स्कोर जोड़ें
  • छवि का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 23
    6
    एक खिलाड़ी के जीतने तक तालिका के दोनों तरफ से डिस्क को फिसलने से वैकल्पिक। जो भी अंतिम मोड़ में सबसे अधिक अंक प्राप्त करता है, वह एक नया प्रारंभ करता है 11 अंक जीतने वाले पहले खिलाड़ी
  • यदि दो से अधिक खिलाड़ी हैं, तो विजयी स्कोर 11 से अधिक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप पक या पक फेंकें, चाहे यू पर या मेज पर, आपकी चालें यथासंभव चिकनी रखें। अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच की डिस्क को पकड़ो और अपने हाथ और कलाई से अपने लक्ष्य की ओर डिस्क आगे बढ़ें। आप अपनी मध्य और अंगूठी उंगली को डिस्क के पीछे स्लाइड करना चाहते हैं क्योंकि आप शॉट को बेहतर मार्गदर्शन करने के लिए इसे फेंक देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com