ekterya.com

कैसे एक हथियार फिर से बनाना

ब्लूइंग काले लोहे के ऑक्साइड की एक पतली सुरक्षात्मक परत है (Fe3

हे4) जिसका उद्देश्य हथियार की धातु को जंग के खिलाफ नाममात्र संरक्षण प्रदान करना है। हालांकि, समय के साथ यह परत बाहर निकालता है और आपको इसे हथियार का स्वरूप बहाल करने के लिए नवीनीकरण करने की आवश्यकता है हथियार की पुरातनता के आधार पर, इसकी मौद्रिक और भावनात्मक मूल्य, आप इसे पेशेवर रूप से पुनर्जीवित करने के लिए भेज सकते हैं या अपने आप को बहाल कर सकते हैं

चरणों

भाग 1

फैसला कैसे blueness को पुनर्स्थापित करने के लिए
रिब्यू ए गन चरण 1 नामक छवि

Video: How To Create Email ID In Android Phone / एंड्राइड फोन में ईमेल आईडी कैसे बनाते है

1
ध्यान दें कि पिछले ब्लूइंग ने कितना पहना है। यदि अधिकांश मूल ब्लूएंट अभी भी बनी हुई है, तो यह संभव है कि आप ठंडे ब्लू सेट के साथ ब्लूइएस को खुद स्पर्श कर सकें। यदि बहुमत से पहना जाता है, तो पुराने बूंदों को छोड़ने और हथियार की धातु को गर्म करने के बारे में सोचें
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 2 नामक छवि
    2
    हथियार की उम्र को ध्यान में रखें उन्नीसवीं शताब्दी के प्राचीन हथियार पैवनोरोन थे जो ऑक्सीकरण या वाष्प चरण से नीले रंग की प्रक्रिया के साथ थे। वर्तमान में, इन प्रक्रियाओं का उपयोग व्यावसायिक रूप से समय की मात्रा के कारण नहीं किया जाता है। बाजार में उपलब्ध उत्पाद हैं जो आपको अपने द्वारा ऑक्सीकरण की प्रक्रिया करने की अनुमति देगा या आप किसी को इसे आपके लिए करने के लिए पा सकते हैं।
  • पुराने हथियार जिनके पास चांदी के सैंडर्स हैं, वे गर्म श्लोक नहीं हो सकते हैं क्योंकि इस प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले कास्टिक लवण को उन्हें कुचलना होगा। आम तौर पर, डबल बैरल शॉटगंस ने बंदूकें ठीक से गठबंधन रखने के लिए इस तरह की वेल्डिंग का इस्तेमाल किया।
  • Video: Hafiz Saeed का सियासी हथियार चुनाव प्रचार

    रिब्ल्यू ए गन चरण 3 नामक छवि
    3
    खाते में हथियार के मूल्य को ध्यान में रखें blued गर्म की लागत, blued ठंड से काफी अधिक है तो आप इस प्रक्रिया की लागत repavonado तुम क्या आप और पुनर्विक्रय मूल्य पहले बंदूक खरीदने के लिए खर्च करता है, तो आप के लिए गए थे के साथ उपयोग करने की योजना की तुलना करनी चाहिए इसे बेचो
  • आपको हथियार के आंतरिक मूल्य को भी ध्यान में रखना चाहिए, या यह आपके लिए क्या मतलब है, साथ ही साथ वर्तमान मौद्रिक मूल्य भी। अगर हथियार एक परिवार की विरासत है, तो आप इसे पुनर्प्रेषित करने पर अधिक पैसा खर्च करने पर विचार कर सकते हैं, भले ही मौद्रिक मूल्य खेल के सामान की दुकान पर बंदूक खरीदने की लागत के बराबर हो।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 4 नामक छवि
    4
    ब्लूइंग प्रक्रिया की संभावित लागत को ध्यान में रखें पुनः हथियार के मौद्रिक और आंतरिक मूल्य के अलावा, जो आपको फिर से तनख्वाह करने की आवश्यकता है, आपको उस ब्लूइंग प्रक्रिया की लागत को भी ध्यान में रखना चाहिए जो आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • इस आलेख के दूसरे खंड में वर्णित शीत-नीलापन, सबसे सरल और सबसे सस्ता प्रक्रिया है, लेकिन यह भी कम से कम टिकाऊ है। यदि आप शीत फ़र्श के बाद हथियार का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो उम्मीद करें कि यह ब्लूइएफ़ बहुत जल्दी से बाहर निकलेगा।
  • उदास गर्म, इस लेख के तीसरे खंड में वर्णित के रूप में ठंड उदास तुलना में अधिक टिकाऊ है और ऑक्सीकरण या भाप चरण द्वारा काला से अधिक समय तक कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए अधिक श्रम और उपकरणों की आवश्यकता है। यदि आप मानते हैं कि हथियार को गर्म शॉट के योग्य होना चाहिए, लेकिन आपको लगता है कि इसमें शामिल कार्य स्वयं को करने के लिए बहुत भारी है, तो यह बेहतर है कि आप इसे करने के लिए भुगतान करते हैं।
  • ऑक्सीडेशन, जिसे इस लेख के चौथे भाग में वर्णित किया गया है, को गर्म-नीले रंग की तुलना में कुछ छोटी सामग्री की आवश्यकता है, लेकिन शीत-नीलाई से अधिक है। इसके अलावा, यह नीली प्रक्रिया है जो अधिक समय लेता है क्योंकि आपको रंगाई के स्तर को प्राप्त करने के लिए थोड़ी देर के लिए हथियार के धातु का आराम देना होगा। यहां यह भी बेहतर है कि आप किसी को भुगतान करने के लिए हथियार को जंग खाकर मार दें अगर आपको लगता है कि यह प्रक्रिया खुद को करने के लिए बहुत भारी है
  • भाग 2

    शीत फ़र्श
    रिब्ल्यू ए गन चरण 5 नामक छवि
    1
    अगर आप चाहें तो पुराने नीले रंग को निकालें अगर मूल ब्लूएनेस बहुत पहना जाता है, तो हथियार बहाल करने से पहले इसे पूरी तरह से हटाने के लिए बेहतर हो सकता है ऐसा करने के लिए, आप निम्न में से एक रसायन का उपयोग कर सकते हैं:
    • फॉस्फोरिक एसिड पर आधारित एक मोटर वाहन डीओक्सीडिज़र, जैसे कि नौसेना जेली
    • सफेद सिरका जिसमें एसिटिक एसिड होता है
  • रिब्यू ए गन चरण 6 नामक छवि
    2
    हथियार की धातु पोलिश जब आप चमकते हैं, तो सतही जंग और किसी भी खरोंच या निशान को समाप्त कर सकते हैं जो वर्षों में हथियार का सामना कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए आप या तो एक # 000 स्टील ऊन या 600 से 1200 अनाज सैंडपेपर का उपयोग कर सकते हैं।
  • रिब्यू ए गन चरण 7 नामक छवि
    3
    हथियार की धातु को साफ करें जिस तरीके से आप धातु को साफ करते हैं वह इस पर निर्भर करेगा कि क्या आप पूरे हथियार को ढंकना चाहते हैं या आपके पास पहले से मौजूद ब्लुइएस्ट को छूने हैं या नहीं।
  • यदि आप पूरे हथियार को ढंकना चाहते हैं, तो सफाई समाधान में धातु को विसर्जित करें। समाधान है कि आप इस सोडियम शामिल tripolyphosphate (एक वाणिज्यिक डिटर्जेंट), विकृत शराब या पेट्रोल के लिए उपयोग कर सकते हैं सफाई (आप नेफ्था उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तो आप एक dishwashing डिटर्जेंट के साथ बंदूक धोने चाहिए और फिर गर्म पानी से धो)।
  • यदि आप बंदूक के टुकड़े को साफ करने की योजना बना रहे हैं, तो तार की टोकरी का उपयोग छोटे टुकड़ों को भरने के लिए करें और बैरल के माध्यम से एक पतली तार को सफाई के समाधान में कम करें और इसे फिर से उठाएं।
  • आप सुधार करने वाले उदास पहले से ही योजना बना रहे हैं केवल, स्थानों पर जहां आप पुराने उदास हटाने चाहते में एक सफाई तेल लागू होता है और उसके बाद सफाई तेल निकालने के लिए कपास गेंदों के साथ एसीटोन लागू होता है (Ballistol एक सफाई तेल के व्यापार नाम है इस प्रकार का, जो खनिज और वनस्पति तेल, शराब, बैंजिल एसीटेट और क्षारीय लवण का मिश्रण है)। जैसा कि आप पुरानी नीली साफ करते हैं, आप खरोंच पाते हैं कि आपको रेत या पॉलिश करना होगा
  • रेब्यू ए गन चरण 8 नामक छवि
    4
    हल्के धातु को गर्म करें यद्यपि इस प्रक्रिया को ठंडा-नीले रंग कहा जाता है, मस्तिष्क को लागू करने से पहले हथियार की धातु को थोड़ा गर्म करने से आपको ब्लूएस को बेहतर ढंग से अवशोषित करने और बेहतर ढंग से खत्म करने में मदद मिल सकती है। धातु को गर्म करने के लिए आप उसे सूरज में कई घंटों तक छोड़ सकते हैं, फ्लेमरथर या ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं या इसे सामान्य तापमान पर सामान्य ओवन में डाल सकते हैं।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 9 नाम की छवि
    5
    ब्लूइंग समाधान को लागू करें धीरे-धीरे उस इलाके के समाधान को लागू करें जिसे आप एक साफ applicator के साथ पॉलिश कर सकते हैं, जैसा कि आप कर सकते हैं। छोटे क्षेत्रों या 5 से 7.5 सेमी (2 से 3 इंच) के बड़े हिस्से को कवर करते हुए और फिर स्टील की ऊन के साथ चिकनाई करने के लिए एक एकल पास के साथ समाधान को लागू करें। इससे दाग होने से मुंह बंद हो जाएगा।
  • बड़े क्षेत्रों में मंदता को लागू करने के लिए पुराने शुद्ध कपास टी-शर्ट या नए ब्रश का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। छोटे क्षेत्रों के लिए, एक कपास की गेंद, एक कपास झाड़ू, या एक फ्लैट टूथपिक का उपयोग करें जो आपके द्वारा कवर किए जाने वाले क्षेत्र से बड़ा नहीं है।
  • आप छोटे भागों, जैसे कि शिकंजा या हार्ड टू कवर वाले क्षेत्रों, नीले समाधान के साथ गीला कर सकते हैं। यदि आपके पास रिक्रिल्ड क्षेत्र को गीला करने के लिए पर्याप्त नीले रंग का समाधान नहीं है, तो इसे एक साफ स्प्रे बोतल में रखें और इसे एक ग्लास कंटेनर (पायरेक्स) या प्लास्टिक ट्रे पर आसानी से स्प्रे करें। क्षेत्र पूरी तरह से कवर होने के बाद, आप बचे हुए समाधान को वापस बोतल में डाल सकते हैं और इसे पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 10 नाम की छवि
    6
    समाधान को कई बार लागू करें जब तक कि आप चाहते हैं कि ब्लूएनेस का स्तर न हो। एक नया applicator के साथ प्रत्येक परत को लागू करें और प्रत्येक नई परत को पॉलिश करने के लिए स्टील ऊन के नए टुकड़े का उपयोग करें।
  • आपके द्वारा लागू की जाने वाली अधिक परतें, गहरे नीले रंग हालांकि, प्रत्येक नई परत पिछले एक की तुलना में कम प्रभावी है ज्यादातर मामलों में, ब्लू ब्लैक फिनिश हासिल करने के लिए सात परतें पर्याप्त हैं।
  • यदि स्पॉट्स जो अंधेरे नहीं हैं, तो प्रक्रिया फिर से शुरू होती है। समाधान को लागू करने से पहले एक 320 से 400 धैर्य वाली सैंडपैड के साथ दागें रेत करें, रेत को केवल दाग तक छोड़ दें, जो छोड़ना नहीं चाहते हैं
  • रिब्ला ए गन चरण 11 नामक छवि
    7
    आप चाहते हैं कि blueness के स्तर एक बार बंदूक तेल के साथ समाप्त कोट। हर एक घंटे (कुछ घंटे) हथियारों के लिए तेल के एक कोट को लागू करें और एक को लागू करने से पहले पिछली परत को निकालने के लिए एक कपास की गेंद का उपयोग करें (मूल रूप से आप पानी के बजाय हथियारों के लिए तेल के साथ ब्लूइंग के समाधान की सफाई कर रहे हैं )।
  • इस प्रक्रिया के लिए सफाई तेल का उपयोग न करें क्योंकि यह आपके लिए इतनी मेहनत से काम करने वाले ब्लूनेस को निकाल देगा
  • भाग 3

    गर्म फ़र्श
    रिब्ल्यू ए गन चरण 12 नामक छवि
    1
    बंदूक के भागों पोलिश करें जो आप ब्रश करेंगे धातु को पोलिश करने के लिए आप # 000 स्टील ऊन या 600 से 1200 धैर्य वाली सैंडपैड का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • रिब्ला ए गन चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    2
    भागों को तैयार करने के लिए उन्हें सफाई और नीले रंग के समाधान में विसर्जित करें। यद्यपि यह संभव है कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सफाई समाधान की इसकी आवश्यकता नहीं है, गर्म-चढ़ाने की प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले रसायनों को आमतौर पर सोडियम हाइड्रोक्साइड और पोटेशियम नाइट्रेट कहा जाता है और यह बेहद कास्टिक होता है। यदि आप इसके माध्यम से एक नरम तार डालते हैं तो बैरल को जलाने में आसान हो जाएगा और यदि आप उन्हें तार की टोकरी में डालते हैं तो छोटे हिस्से को जलाना आसान होगा।
  • अब भागों इकट्ठा, सफाई कदम से पहले, ताकि आप उदास सफाई आसान हस्तांतरण टैंक करते हैं, और टोकरी और समर्थन तार भी हथियार के contaminating भागों से उनमें से किसी को रोकने के लिए साफ ब्लूइंग टैंक
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 14 नाम की छवि
    3



    सफाई समाधान के साथ स्नान में बंदूक के कुछ हिस्सों को डुबकी। बाथरूम में 10 से 15 मिनट के लिए भागों को डुबो दें और उन्हें साफ़ करें जब वे सभी तेल, गंदगी या तेल जो कि ब्लूइज़िंग प्रक्रिया के रास्ते में मिलते हैं, निकाल सकते हैं। आप निम्नलिखित रासायनिक क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप पढ़ते हैं और उनका उपयोग, हैंडलिंग और निपटान के लिए निर्देशों का पालन करते हैं।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 15 नाम की छवि
    4
    ठंडा पानी के साथ सफाई समाधान कुल्ला। यह प्रक्रिया 2 या 3 मिनट से अधिक नहीं लेगी।
  • यदि आप सफाई रसायन को हटाने के लिए डिटर्जेंट डिटर्जेंट का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको इसे कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 16 नाम की छवि
    5
    ब्लूइंग के समाधान में बंदूक के कुछ हिस्सों को विसर्जित करें। गर्म व्हाइटवेैशिंग का समाधान "पारंपरिक कास्टिक काली" के रूप में जाना जाता है और इसे 135 और 155 डिग्री सेल्सियस (275 और 311 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच तापमान में गरम किया जाना चाहिए।
  • व्हाइटवेैशिंग के समाधान को हल करने से पहले, ब्लूइंग के लिए किसी भी तरह के नमक को हटाने के लिए मिश्रण करें, जो सतह पर या टैंक के आधार पर हो सकता है जहां समाधान होता है।
  • जब आप ब्लूइंग समाधान में बंदूक बैरल को डुबो देते हैं, ऐसा एक ऐसा कोण करें जो किसी भी हवाई बुलबुले से भागने की इजाजत देता है। सुनिश्चित करें कि आप प्रति बैरल पूरी तरह से डूबते हैं
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि टुकड़े पूरी तरह से ब्लूइंग समाधान के साथ लेपित हैं, समाधान के दौरान हथियार के सबसे छोटे टुकड़े युक्त धातु की टोकरी को घुमाएं।
  • 15 से 30 मिनट के लिए ब्लूइंग समाधान में टुकड़े छोड़ दें। जब आप देखते हैं कि धातु चमक के इच्छित छाया पर पहुंच चुका है, तो उन्हें समाधान से हटा दें।
  • यदि हथियार में स्टेनलेस स्टील के टुकड़े हैं, तो इन्हें एक अलग रासायनिक समाधान में डुबोया जाना चाहिए जो नाइट्रेट्स और क्रोमेट्स के मिश्रण से बना है। हाइड्रॉक्साइड और नाइट्रेट के मिश्रण के समान तापमान को गरम करें।
  • रिब्ला ए गन चरण 17 नामक छवि
    6
    ठंडे पानी में ब्लूइंग समाधान कुल्ला। ब्लूइंग लवण को साफ करने में मदद करने के लिए ठंडे पानी में टुकड़ों को मुड़ें।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 18 नामक छवि
    7
    उबलते पानी में बंदूक के टुकड़े डुबाना यह ब्लूइंग समाधान से शेष शेष अवशेषों को लुप्त हो जाएगा। सरल टुकड़े 5 से 10 मिनट के लिए डूब जाना चाहिए, जबकि जटिल या सजाए गए टुकड़ों को 30 मिनट तक की आवश्यकता हो सकती है।
  • अगर हथियार के वेल्डेड टुकड़े हैं, तो आप एक रासायनिक आवेदन कर सकते हैं जो धातु के बाकी हिस्सों से मिलान करने के लिए वेल्ड्स डाई जाएंगे। ऐसा करने के लिए, एक कपास झाड़ू का उपयोग करें
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    पानी को विस्थापित करने के लिए तेल के स्नान में इलाज के भागों को विसर्जित करें। यह जंग, पसीना और शरीर के तेल के खिलाफ खत्म की रक्षा करेगा 45 से 60 मिनट के लिए तेल के नहाने के टुकड़े छोड़ दें, जब तक वे ठंडा न हो जाए।
  • भाग 4

    ऑक्सीकरण द्वारा पैवाडोना
    रिब्ल्यू ए गन चरण 20 नामक छवि
    1
    उन हिस्सों को पोलिश करें जिन पर आपको गर्व होगा। फिर, 600 से 1200 धैर्य की एक स्टील की ऊन या सैंडपेपर धातु के हथियार से किसी भी जंग, निशान या खरोंच को दूर करने के लिए काम करेगा।
  • रिब्ला ए गन चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी शेष गंदगी, तेल या तेल को रासायनिक रूप से साफ करें आप ठंड-नीली सफाई के चरण में वर्णित किसी भी रसायनों का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि ऑक्सीकरण-नीले समाधान के निर्माता आप अन्य संकेतों के लिए उपयोग नहीं करते। उपयोग के बाद सफाई समाधान कुल्ला।
  • रिब्यू ए गन चरण 22 नाम की छवि
    3
    ऑक्सीकरण समाधान के साथ हथियार के धातु भागों कोट। यह समाधान आमतौर पर हाइड्रोक्लोरिक और नाइट्रिक एसिड का मिश्रण होता है और धातु में ऑक्सीकरण को उत्तेजित करता है, लेकिन ऐसा एक समान रूप से करता है।
  • एसिड समाधान के साथ टुकड़ों को कोटिंग के बजाय, आप एक घंटी में बंदूक के भागों के साथ एसिड समाधान के एक खुले कंटेनर को रख सकते हैं और 12 घंटे की अवधि के लिए इसे मुहर सकते हैं। एसिड कंटेनर से वाष्पीकरण करता है और हथियार की धातु के चारों ओर घनीभूत करता है। इस पद्धति को वापा ब्लूइंग कहा जाता है।
  • एक अन्य तरीका ऑक्सीकरण द्वारा नीले रंग के समाधान के साथ हथियार के धातु भागों को कोट करना है और फिर उन्हें 12 घंटों के लिए एक धूआं हुड (या एक गीली घंटी) में रख दिया जाता है। अक्सर, पहली परत को आधार के रूप में लागू किया जाता है इससे पहले कि टुकड़े को दूसरी बार लेपित किया जाता है और फिर गीली हुड में रखा जाता है।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आसुत जल उबलते हुए हथियार के धातु भागों को विसर्जित करें यह एसिड समाधान निकालने से ऑक्सीकरण प्रक्रिया को रोक देगा।
  • रिब्ल्यू ए गन चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यह रेड ऑक्साइड की जंग को रोकता है जो कि काले ऑक्साइड खत्म होता है जो कि नीचे है। सतह के जंग को एक ब्रश या कार्डिंग डिस्क के साथ सामान्य रूप से हटा दिया जाता है जिसमें बहुत नरम और पतले तार ब्रिकेट होते हैं।
  • रिब्ला ए गन चरण 25 नामक छवि
    6
    एसिड उपचार दोहराएँ, उबाल लें और साफ़ करें जब तक आप ब्लूइएस का वांछित स्तर हासिल नहीं कर लेते हैं। कुछ मामलों में, धातु के लिए संभवतः गहरे रंग के रंग को विकसित करना संभव है, यही कारण है कि अधिक ब्लूइंग उपचार न करने के परिणामस्वरूप असर होगा।
  • रिब्ला ए गन चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तेल के साथ बंदूक के अंग को कोट करें तेल जंग के गठन को रोकता है और गंदगी, पसीना, शरीर के तेल और पहनने के खिलाफ धातु के खत्म की रक्षा करता है। एक बार जब आप तेल को लागू करते हैं, तो बंदूक जमा करने से पहले टुकड़े को रात के लिए आराम दें।
  • चेतावनी

    Video: छोटा हथियार बड़ा धमाका !! Top Hit Comedy Video

    • ऊपर वर्णित buffing प्रक्रियाओं में से किसी का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि बंदूक लोड नहीं की गई है! इसके अलावा हथियार के हैंडल या पत्रिका को हटा दें
    • सभी नीले रंग की प्रक्रियाओं के लिए अच्छा वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में कार्य करें। हॉट-सेटिंग के लिए उपयोग किए जाने वाले कास्टिक लवण विशेष रूप से हानिकारक होते हैं।
    • हॉट रोल्ड एल्यूमीनियम के लिए प्रक्रिया को करने की कोशिश न करें इससे कास्टिक लवणों के स्नान के साथ एक हिंसक प्रतिक्रिया पैदा होगी जो गंभीर रासायनिक जल के कारण हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सभी प्रक्रियाओं के लिए:

    • इस्पात ऊन
    • लिजा
    • लेटेक्स या रबर के दस्ताने
    • सुरक्षा चश्मा
    • रासायनिक सफाई एजेंट (उदाहरण के लिए मुख्य आलेख देखें)
    • सुरक्षात्मक हथियार या स्नेहक के लिए तेल
    • Applicators (swabs, कपास गेंदों या पोल, ब्रश, टूथपिक्स)

    ठंडे रगड़ के लिए:

    • ठंडे धब्बे के लिए समाधान (आमतौर पर सेलेनियम डाइऑक्साइड कहा जाता है)
    • ब्लूइंग समाधान (सूर्य, फर्नेस, फ्लेमथ्रॉवर या ड्रायर) को लागू करने से पहले हथियार की धातु को गर्म करने की एक विधि

    गर्म फ़र्श:

    • कास्टिक लवण (आमतौर पर सोडियम हाइड्रोक्साइड और पोटेशियम नाइट्रेट)
    • कटोरे, टब या टैंक (साफ करने के लिए, पैवोनर और फोड़ा)
    • पानी (कुल्ला और फोड़ा)
    • हीट स्रोत

    ऑक्सीकरण या वाष्प चरण में नीले रंग के लिए:

    • हाइड्रोक्लोरिक और नाइट्रिक एसिड का मिश्रण
    • मिश्रण के लिए आवेदक (ऑक्सीकरण द्वारा जंग खाए जाने के लिए)
    • बंदरगाह के कुछ हिस्सों और मिश्रण के साथ कंटेनर को पकड़ने के लिए पर्याप्त वाटरटेम बेल (वाष्प ब्लूइंग के लिए)
    • कटोरे, टब या टैंक (साफ और फोड़ा करने के लिए)
    • पानी
    • ब्रश और कार्डिंग डिस्क
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com