ekterya.com

मैन्युअल रूप से गोला बारूद लोड कैसे करें

एक राइफल और उसके गोला बारूद के हाथों की तैयारी हथियारों के किसी प्रशंसक के लिए एक बड़ी चुनौती है। इसके लिए आपके विकल्प बहुत विस्तृत हैं और आप गोला-बारूद को अपनी आवश्यकताओं और शूटिंग के अपने तरीके से कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

कैप तैयार करें

ज्यादातर लोग जो अपने गोला बारूद तैयार करते हैं, शूटिंग रेंज पर जाकर और इस्तेमाल किए गए पीतल के कूजन को इकट्ठा करके और उन्हें सफाई करते हुए धन बचाते हैं।

हेड लोड ऐम्यूनिशन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आवश्यक पीतल को इकट्ठा करने के लिए आप शूटिंग रेंज में जा सकते हैं या अपने पसंदीदा शूटिंग स्थान पर जा सकते हैं और इस्तेमाल की गई कैप जमा कर सकते हैं।
  • यह एक अच्छा विचार साफ टोपियां (हालांकि इतना महत्वपूर्ण नहीं) लेने के लिए है, लेकिन मुख्य बात टोपियां उचित क्षमता का चयन करने के लिए है, और निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करें कि पीतल अच्छा (बहुत महत्वपूर्ण) की स्थिति है कि कई का प्रयोग नहीं किया है बनाने बार।
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आकस्मिकताओं को व्यवस्थित करें, सफाई से पहले इसे करने का तरीका आप उपयोग किए जाने वाले कैलिबर पर निर्भर करेगा।
  • एक साथ रखा जब ज्यादातर झाड़ियों अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • आम तौर पर आकार वाले पिस्तौल कालीफर्स को संभालना थोड़ा और मुश्किल होगा क्योंकि वे अन्य बड़े कैलीपर में एम्बेड किए जाते हैं। कैलीबर्स 0.45 और 9 मिलीमीटर उनके बीच अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन अगर आप 0.40 कैलिबर जोड़ते हैं तो एक समस्या होगी। जब टोपियां सफाई 0.45 कैलिबर, .44 मैग्नम, .40, 9 मिमी, 0.357 मैग्नम और .38 विशेष एक ही समय में, आपको पहले 0.45 कैलिबर, .44 मैग्नम और 9 मिमी के समूह को स्पष्ट करना चाहिए, और 0.40 की एक और स्वच्छ समूह में, 0.357 मैग्नम और 0.38 स्पेशल
  • आप परीक्षण कर सकते हैं कि झाड़ियों एक-दूसरे के अंदर अच्छी तरह से काम करेगी, और एक दूसरे के अंदर झाड़ी लगाने की कोशिश कर रही है, और यदि आप देखते हैं कि वे थोड़ा सा तंग हैं, तो उन्हें एक साथ मत डालें।
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कैप्स को साफ करें सबसे आसान तरीका है एक थरथानेवाला झाड़ी क्लीनर का उपयोग कर। क्लीनर सफाई करने के लिए एक साधन का उपयोग करता है, और इसके अतिरिक्त आप एक पॉलिशिंग additive का उपयोग कर सकते हैं, ताकि कैप नए तरह दिखें!
  • सफाई माध्यम आमतौर पर एक कॉर्नकॉब या अखरोट का खोल होता है, लेकिन आप एक तरल माध्यम का उपयोग भी कर सकते हैं। वह माध्यम है जो बुशिंग को एक-दूसरे के अंदर खुद को एम्बेड करने और अटक जाते हैं। जब माध्यम प्रसारित नहीं कर सकता क्योंकि यह झाड़ी में फंस जाता है, यह सफाई का काम नहीं कर सकता है
  • ध्यान दें कि सफाई माध्यम पुन: प्रयोज्य है, और हर बार जब आप इसका उपयोग करते हैं तो कैप्स को पॉलिश करने के लिए कम आवश्यकता होगी। पीतल की गंदगी पर निर्भर करता है, सफाई माध्यम का एक बैच तीन से आठ सफाई सत्रों के बीच रह सकता है।
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कैलिबर द्वारा बुशिंग व्यवस्थित करें यह आपको लदान के समय टोपी तक आसानी से पहुंच प्रदान करने की अनुमति देगा, और आपको यादृच्छिक घटनाओं के समूह से एक के लिए खोज करना होगा नहीं। यह समय के साथ प्रक्रिया को गति देगा सामान्य बात यह है कि प्रत्येक गेज को एक अलग थैला में रखना चाहिए ताकि परिवहन और भंडारण की सुविधा मिल सके।
  • विधि 2

    लोडिंग प्रेस को तैयार करें
    हेड लोड ऐम्यूनिशन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी आपूर्ति लीजिए एक कार्यात्मक कारतूस बनाने के लिए आपको टोपी, एक अभिकर्मक, बुलेट और बारूद की आवश्यकता होगी।
    • आगे बढ़ने से पहले आपको गंदे टोपी को साफ करना होगा। मकई या अखरोट के माध्यम से हिल स्प्रेडर बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे। यदि आप एक टोपी पालिशगर जोड़ते हैं तो आप पीतल को नए तरह दिखेंगे!
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन चरण 6 नामक छवि
    2
    प्रेस के पासे के निर्देश या प्रेस के मैनुअल के अनुसार प्रेस में पासा को समायोजित करें। पासे के प्रत्येक सेट में सही समायोजन का अपना विशेष रूप होगा।
  • पासा को जांचने के लिए एक गोला बारूद लोडिंग मैनुअल का उपयोग करें। सुरक्षा कारणों के लिए व्यास की ढलान और गोली सीट की गहराई बहुत महत्वपूर्ण है (और बाद में इस पर अधिक)।
  • कार्बाइड का अधिग्रहण मर जाता है यदि वे आकार के लिए उपलब्ध हैं जो आप चार्ज करना चाहते हैं इस प्रकार का धातु बहुत घना है, जो बुशिंग को चिकना करने की आवश्यकता को समाप्त करता है।
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पाउडर जोड़ें जिसे आप गनपाउडर मीटर में इस्तेमाल करेंगे।
  • बारूद बहुत विशिष्ट है। यदि आप उचित मात्रा में सही पाउडर का उपयोग नहीं करते हैं तो आप बहुत अवांछित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन कैलिबरों के साथ गोला बारूद लोड करने के मैनुअल का अधिग्रहण करें, जिनके साथ आप काम करने की योजना बनाते हैं, और उन पाउडर के लिए अपने सुझावों का पालन करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहिए और उनकी मात्रा।
  • हाथ का लोड ऐम्यूनिशन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रत्येक टोपी के लिए गनपाउडर की मात्रा का पता लगाना, पाउडर बंदूक के नीचे एक खाली टोपी डालकर और प्रेस क्रैंक खींचकर। एक अलग पैमाने पर बारूद की मात्रा की जांच करें अधिकांश मैनुअल न्यूनतम, एक अधिकतम और अनुशंसित राशि दर्शाते हैं। जब पाउडर मीटर अधिकतम या न्यूनतम करने के लिए कैलिब्रेट करते हैं, तो अनुशंसित मात्रा में गलती करने का प्रयास करें
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन स्टेप्स 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अभिकर्मक संबंधित जलाशय में जोड़ें इसमें आम तौर पर एक त्वरक डिवाइस (आमतौर पर एक ट्यूब पर प्लास्टिक के साथ एक लंबी ट्यूब और पिन) का उपयोग होता है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि अभिकर्मक आपके जमा में सही ढंग से गठबंधन किया गया है।
  • युवा और वृद्ध राइफल मैग्नम के लिए छोटे और बड़े बंदूकें, छोटे और बड़े मैग्नम पिस्तौल के लिए अभिकर्मकों, युवा और वृद्ध राइफल के लिए अभिकर्मकों, और अभिकर्मकों के लिए कोई अभिकर्मकों: अभिकर्मकों के कई प्रकार है, तो आप सही तरह पता लगाना चाहिए। उचित अभिकर्मक प्राप्त करने के लिए सबसे आसान तरीका है एक मैनुअल लोड हथियार, जो उनके परीक्षण में इस्तेमाल किया अभिकर्मक के आकार, प्रकार और यहां तक ​​कि निर्माता और मॉडल से संकेत मिलता है परामर्श कर रहा है।
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    बुशिंग के बाहर चिकना देना यदि आप ट्रिम कर दी गई टोपी पुनः लोड करते हैं तो आपको अपने किनारों के अंदर भी चिकना देना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से गोला-बारूद कैप के लिए तैयार स्नेहक का उपयोग करते हैं।
  • यदि आप कार्बाइड पासा का उपयोग करते हैं तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं (राइफल कैलिबर की तुलना में बंदूक के कैलीबरों के लिए कार्बाइड पासा अधिक सामान्य हैं)
  • विधि 3

    (पुनः-) गोला बारूद लोड करें: वेरियंट 1

    सरलता के लिए इस लेख पाउडर (पाउडर गिरावट) के एक मीटर के साथ एक प्रेस चार सत्रों (प्रगतिशील), और तीन पासा का एक सेट के उपयोग के उपयोग की रूपरेखा तैयार करेंगे। वेरिएंट 1 में एक प्रेस शामिल होता है जो दूसरे स्टेशन (जहां पाउडर बंदूक स्थित है) में झाड़ी के ढंकण नहीं करता है।

    हाथ लोड ऐम्यूनिशन 11 शीर्षक चित्र
    1
    प्रथम स्टेशन में झाड़ी रखें वहाँ आमतौर पर एक वसंत है जो जगह में झाड़ी रखती है। झाड़ी पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर और केन्द्रित होना चाहिए। यदि झाड़ी खराब है, यह शायद काम नहीं करेगा, लेकिन अगर यह पहले स्टेशन से गुजरता है, तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि झाड़ी बरकरार है, और यह कि मुंह या उद्घाटन में कोई झुकता नहीं है, जो फ़ायरिंग करते समय सुरक्षा समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Rajasthan police constable syllabus 2018 in hindi // राजस्थान पुलिस भर्ती चयन प्रक्रिया 2017-18

    जब तक यह बंद हो जाता नहीं तब तक प्रेस आर्म को सभी तरह से दबाएं, आपको ज्यादातर दबाव को लागू करना होगा
  • पहला स्टेशन पीतल के आकार को लागू करता है (झाडे थोड़ा विस्तारित होता है, इसलिए यह स्टेशन उन्हें थोड़ा सिकुड़ देता है) और पुराने अभिकर्मक को हटा देता है (ध्यान दें: एक अभिकर्मक को कभी भी हटाएं जो कि सक्रिय है, क्योंकि यह एक खतरनाक चीज़ों में से एक है जिसे आप लोडिंग प्रेस के साथ कर सकते हैं!)
  • हाथ का लोड ऐम्यूनिशन चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी प्रारंभिक आराम करने की स्थिति में हाथ लौटाएं संबंधित जलाशय से एक नया अभिकर्मक लोड करने के लिए, जब तक यह बंद हो जाता है तब तक हाथ आगे धक्का (दूरी कम हो जाएगी, लेकिन फिर आपको दबाव लागू करना होगा)।
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4



    ट्रे को चालू करें ताकि एक स्टेशन अग्रिम हो जाए, जब आप क्लिक करेंगे तो उसे अपनी स्थिति में रहना चाहिए अब आप 1-3 चरणों (चार सत्रों एक प्रेस चार शेयरों के लिए हर बार जब आप खींच या हाथ धक्का अप चलाने) ट्रे हर समय पूर्ण धारण करने के लिए दोहरानी होगी (आपूर्ति या समय समाप्त होने तक)।
  • दूसरा स्टेशन मीटर से पाउडर ड्रॉप (पाउडर ड्रॉप) को टोपी तक जोड़ता है। आपको पहले दो फेरालों में शामिल बारूदडर की मात्रा को देखना चाहिए, आखिरी घुमक्कड़, और हर 50 - 100 फेर्रल्स अगर कुल राशि आपके पूर्वनिर्धारित सहिष्णुता सीमा से बाहर है तो पाउडर माप को समायोजित किया जाना चाहिए।
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन स्टेप 15 नामक छवि
    5
    चरण 1-3 को दोहराएं
  • तीसरा स्टेशन कैप की घंटी बजता है यह आपको आसानी से बुशिंग पर एक बुलेट डाल करने की अनुमति देता है, लेकिन एक बहुत बड़ा भड़कना झाड़ी की अखंडता से समझौता करेगा, और बहुत छोटा एक बुलेट को सम्मिलित करना मुश्किल बना देगा।
  • हाथ लोड गोला बारूद चरण 16 छवि शीर्षक
    6
    चरण 1-3 को दोहराएं चौथे स्टेशन में एक बुलेट पेश किया जाएगा और झाड़ी का ढंकना और बंद होगा।
  • हाथ का लोड असमस चरण 17
    7
    पिछली भद्दी झाड़ी पर एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में एक गोली रखो। यह स्टेशन बुशिंग को ढंक कर देगा ताकि वह गोली को गले लगा सके। बारूद की मात्रा के बाद, यह कहा जा सकता है कि गहराई और लहराती और बंद करने के लिए गोली की शुरूआत लोडिंग प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक बुलेट जो बहुत गहरी या बंद है जो बहुत तंग है शूटिंग के समय कैमरे के अंदर असुरक्षित दबाव बना सकते हैं।
  • उथले गहराई पर डाली जाने वाली गोली बुलेट को राइफल के कक्ष में जल्द या बाद में डाली जा सकती है। यह शूटिंग के समय में अशुद्धियों का कारण हो सकता है, लेकिन बुशिंग से बाहर निकलने पर टाइप -4 की विफलता या समस्याएं भी हो सकती हैं।
  • एक झुकाव जिसे ठीक से लहराया और बंद नहीं किया गया है, वह गोली आपके कैमरे में ढीली हो सकती है, और यह कुछ आसानी से बाहर आ सकती है। यह कारतूस को बंदूक के कक्ष में आसानी से लोड नहीं करने का कारण बन सकता है।
  • अधिक जानकारी के लिए "टिप्स" देखें
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन स्टेप 18 नामक छवि
    8
    दोहराएं चरण 1-3 और चरण 7 जोड़ें जब तक कि झाड़ियों, बारूद, अभिकर्मक या गोलियां समाप्त न हों।
  • विधि 4

    (पुनः-) गोला बारूद लोड करें: वेरिएंट 2

    वेरिएंट 2 में एक प्रेस शामिल है, जो एक विशिष्ट कैलिबर रूपांतरण किट के भाग के रूप में दूसरे स्टेशन (पाउडर माप) में झाड़ी को उबाल करती है। कई प्रेस कंपनियां इस पद्धति का उपयोग करती हैं

    हेड लोड ऐम्यूनिशन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रथम स्टेशन में झाड़ी रखें वहाँ आमतौर पर एक वसंत है जो जगह में झाड़ी रखती है। झाड़ी को पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर और केन्द्रित स्थिति में स्थित होना चाहिए। अगर झाड़ी आंशिक रूप से विकृत होती है, यह संभवतः काम नहीं करेगी, लेकिन यदि यह इस स्टेशन से गुजरती है, तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि झाड़ी बरकरार है, और यह कि मुंह या उद्घाटन में कोई झुकता नहीं है, जो फ़ायरिंग करते समय सुरक्षा समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन चरण 20 नामक छवि
    2
    जब तक यह बंद हो जाता नहीं तब प्रेस के लोडिंग बांह को सभी तरह से नीचे दबाएं, आप को बहुत अधिक दबाव लागू करना होगा।
  • पहला स्टेशन पीतल के आकार को लागू करता है (झाडे थोड़ा विस्तारित होता है, इसलिए यह स्टेशन उन्हें थोड़ा सिकुड़ देता है) और पुराने अभिकर्मक को हटा देता है (ध्यान दें: एक अभिकर्मक को कभी भी हटाएं जो कि सक्रिय है, क्योंकि यह एक खतरनाक चीज़ों में से एक है जिसे आप लोडिंग प्रेस के साथ कर सकते हैं!)
  • हाथ लोड ऐम्यूनिशन चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी प्रारंभिक आराम करने की स्थिति में हाथ लौटाएं संबंधित जलाशय से एक नया अभिकर्मक लोड करने के लिए, जब तक यह बंद हो जाता है तब तक हाथ आगे धक्का (दूरी कम हो जाएगी, लेकिन फिर आपको दबाव लागू करना होगा)।
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: बॉर्डर पर भारत के 53 फौजियों ने चीन को डरा दिया - INDIA NEWS VIRAL

    4
    ट्रे को चालू करें ताकि एक स्टेशन अग्रिम हो जाए, जब आप क्लिक करेंगे तो उसे अपनी स्थिति में रहना चाहिए अब आप 1-3 चरणों (चार सत्रों एक प्रेस चार शेयरों के लिए हर बार जब आप खींच या हाथ धक्का अप चलाने) ट्रे हर समय पूर्ण धारण करने के लिए दोहरानी होगी (आपूर्ति या समय समाप्त होने तक)।
  • दूसरा स्टेशन मीटर से पाउडर ड्रॉप (पाउडर ड्रॉप) को टोपी तक जोड़ता है। आपको पहले दो फेरालों में शामिल बारूदडर की मात्रा को देखना चाहिए, आखिरी घुमक्कड़, और हर 50 - 100 फेर्रल्स अगर कुल राशि आपके पूर्वनिर्धारित सहिष्णुता सीमा से बाहर है तो पाउडर माप को समायोजित किया जाना चाहिए। फ्लared को आकार से अधिक के बिना शीर्ष पर एक बुलेट रखने के लिए पर्याप्त बड़ा होना चाहिए एक बहुत बड़े भड़कना झाड़ी को काफी कमजोर करेगा
  • हाथ लोड गोलाबूद चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    5
    चरण 1-3 को दोहराएं तीसरा स्टेशन है जहां आप गोली का परिचय देते हैं।
  • हेड लोड ऐम्यूनिशन स्टेप्स 24 शीर्षक वाला इमेज
    6
    पिछली भद्दी झाड़ी पर एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में एक गोली रखो। यह स्टेशन (इस्तेमाल किया पासा के आधार पर) झाड़ी को ढंक कर देगा ताकि यह बुलेट को गले लगा सके। बारूद की मात्रा के बाद, यह कहा जा सकता है कि गहराई और लहराती और बंद करने के लिए गोली की शुरूआत लोडिंग प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक बुलेट जो बहुत गहरी या बंद है जो बहुत तंग है शूटिंग के समय कैमरे के अंदर असुरक्षित दबाव बना सकते हैं।
  • उथले गहराई पर डाली जाने वाली गोली बुलेट को राइफल के कक्ष में जल्द या बाद में डाली जा सकती है। यह शूटिंग के समय में अशुद्धियों का कारण हो सकता है, लेकिन बुशिंग से बाहर निकलने पर टाइप -4 की विफलता या समस्याएं भी हो सकती हैं।
  • एक झुकाव जिसे ठीक से लहराया और बंद नहीं किया गया है, वह गोली आपके कैमरे में ढीली हो सकती है, और यह कुछ आसानी से बाहर आ सकती है। यह कारतूस को बंदूक के कक्ष में आसानी से लोड नहीं करने का कारण बन सकता है।
  • अधिक जानकारी के लिए "टिप्स" देखें
  • हाथ का लोड ऐम्यूनिशन चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    7
    चरण 1-3 को दोहराएं चौथे स्टेशन (इस्तेमाल किया पासा के आधार पर) खाली हो सकता है या एक लहराती और बंद मर सकता है।
  • अगर चौथे स्टेशन पर एक बंद मर चुका है, तो निश्चित रूप से corrugation मरने (ऊपर चेतावनी देखें) को समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप एक अलग गोली की शुरूआत के लिए दिया जाता है और टोपी बंद कर दिया है क्योंकि आप किसी दिए गए संयुक्त रन ठीक से गोली बंद करने या कुचलने या टोपी ख़राब नहीं होने का खतरा का उपयोग अन्यथा यदि।
  • हाथ का लोड ऐम्यूनिशन चरण 26 शीर्षक वाला चित्र
    8
    चरण 1-3 को दोहराएं और चरण 6 जोड़ें जब तक कि आप टोपी, बारूद, अभिकर्मक या बुलेट्स को निकालें न जाएं।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश प्रेस निर्माताओं यह सुनिश्चित करेंगे कि आप संभवतः उच्च रिचार्ज गति का उपयोग कर सकते हैं। एक मानक बहु स्टेशन प्रेस के साथ औसत व्यक्ति प्रति घंटे 200 से 300 राउंड, जो जलाशय कैप और समय-समय पर में पाउडर के अभिकर्मक और संशोधन का स्तर भी शामिल है के पुनर्भरण कर सकते हैं।
    • कई लोड करने वाले मैनुअल में विशिष्ट गेज के साथ ठीक से काम करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी है। अक्सर आपको विभिन्न प्रकार की गोलियों की लंबाई, बंद के व्यास, कैमरे के दबाव, गति, और जब तक कुछ चालें या समस्याएं, जो रिचार्ज के समय विशिष्ट कैलिबर की हो सकती हैं, के लिए उपाय मिलेगा।
    • एक अन्य उपयोगी उपकरण ग्रंथि कैलीपर है यह मानक कक्ष के अंदर एक कारतूस के समायोजन के लिए एक गंदे और तेज तरीका है। (प्रमुख किनारों या गर्दन के साथ calibres यह के रूप में अत्यधिक रोलिंग आस्तीन स्लाइड और चैम्बर के किनारे से परे का विस्तार करने का कारण बन सकती, किनारों के बिना calibers के लिए दिए गए समायोजन के साथ एक कारतूस की कोशिश करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और राइफल में पेश किया जाता है बोतल की कई किनारें हैं जो इस समस्या को रोकते हैं, इसलिए यह कम महत्वपूर्ण है)। एक असली पत्रिका (अपने बंदूक) या कैलीपर bushings इस विवरण के परीक्षण के लिए दो तरीके हैं, लेकिन एक अंशशोधक सुरक्षित, आसान ले जाने के लिए है, और एक कारतूस अपने हथियार में फंस की समस्या नहीं होगी।
    • यदि आप केवल एक ही है जो पीतल के साथ योगदान देता है, तो आपको सबसे ज्यादा पहनने वाले झाड़ियों को बदलने के लिए समय-समय पर विनिर्मित गोला बारूद जोड़ना होगा।
    • बुशिंग का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक कि वे पहनने के लक्षण नहीं दिखाते, जैसे कि झाड़ी के मुंह के निकट एक छोटे से ब्रेक। सभी casings कि तुरंत पास के पास एक पैकेज है छोड़ दो।
    • प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, किसी मित्र से पूछें कि अभिकर्मकों को लेने के लिए और उन्हें अपने टैंक के अंदर रख दें, जब आप रिचार्जिंग प्रक्रिया कर रहे हैं। इसके अलावा, उसे बुलेट को चिह्नित करने के लिए कहें। यदि आप आपूर्ति के प्रवाह को बनाए रखते हैं, तो आप प्रति घंटे लगभग एक सौ कारतूस तक अपना उत्पादन बढ़ा सकते हैं।
    • बुलेट की शुरूआत में समायोजित करने और कैप बंद होने पर कैलिब्रेटर या माइक्रोमीटर का उपयोग बहुत उपयोगी हो सकता है। लोड करने वाले मैनुअल आपको कारतूस के विशिष्ट हिस्सों के माप के बारे में सूचित करेंगे। पत्र को मैनुअल का पालन करें। एक सही प्रारंभिक सेटिंग आपको कई कारतूस सुरक्षित और चिंता किए बिना उत्पादन करने की अनुमति देगा।
    • टोपी का उपयोग कितनी बार किया जाता है इसकी गिनती लेने के लिए, प्रत्येक पुनर्वित्त के बाद अमिट स्याही के साथ एक रेखा को चिह्नित करने का एक अच्छा विचार है जब आप एक झाड़ी के साथ खुद को पाते हैं जिसमें कई लाइनें हैं, तो यह उत्पादन लाइन से इसे हटाने का समय है

    यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने संवहनी में किसी भी प्रकार के अमावस्या का उपयोग नहीं करते हैं यह रासायनिक बेकार ब्रास और क्रैक का कारण हो सकता है। यदि यह एसएमईएलएल मजबूत है, तो इसका इस्तेमाल न करें!

    चेतावनी

    • आप लहरदार का एक बहुत लागू करें या कक्ष में गहरी गोली दर्ज करते हैं, आप अत्यधिक दबाव के कारण और टोपी या हथियार का कारण फट बग़ल में या ऊपर की ओर (संबंधित फार्म) haciaa कर सकते हैं।
    • लोड होने पर आपको सुरक्षात्मक चश्मे का उपयोग करना चाहिए।
    • बारूद और अभिकर्मक ज्वलनशील पदार्थ होते हैं और प्रज्वलन के प्रति अतिसंवेदनशील होते हैं। उन्हें गर्मी के स्रोतों या स्रोतों से सुरक्षित जगह में रखें जो उन्हें प्रज्वलित कर सकते हैं।
    • सिफारिश की तुलना में अधिक या कम मात्रा में बारूद के साथ कारतूस लोड करना बहुत खतरनाक हो सकता है। कुछ रिवाल्वर और राइफल पेंच संचालित कम खतरनाक जब पाउडर का एक बहुत साथ कारतूस का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन सभी कारतूस जावक विस्फोट की क्षमता है और सभी हथियारों एक विस्फोट करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।
    • किसी भी परिस्थिति में आपको सक्रिय अभिकर्मक को कैप से निकालना नहीं चाहिए, क्योंकि यह आग लग सकता है और बहुत खतरनाक हो सकता है।
    • पाउडर धूल के इनजेशन या साँस ले जाने के बाद से आपको हमेशा अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में अपने रिचार्ज बनाना चाहिए या सीसा गंभीर चिकित्सा समस्याओं का कारण बन सकता है।
    • जिन गर्भवती महिलाएं गर्भवती हों या जो गर्भवती हों, उन्हें आंशिक रूप से तैयार गोलियों को संभालना नहीं चाहिए, क्योंकि जन्मजात जन्मजात विकृति का कारण बनता है।
    • आपको हमेशा अपने हाथों और किसी भी सतह को लोड करना सत्र के बाद गोलियों के संपर्क में आना चाहिए, क्योंकि लीड ज़हर हो सकता है और जन्मजात विकृति पैदा कर सकता है। लीड के साथ संपर्क समाप्त करने के लिए धातु जैकेट के साथ बुलेट उपलब्ध हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिचार्जिंग प्रेस (विभिन्न ब्रांडों की प्रेस है जो उच्च गुणवत्ता वाले हैं और जिनकी उचित कीमत है)।
    • अभिकर्मकों (सही प्रकार का होना चाहिए, कई आकार और प्रकार हैं)।
    • गनपाउडर (प्रासंगिक मैनुअल बारूद की सिफारिश की गई मात्रा और मात्रा बताएगा)
    • कैप्स (नई कैप मिलना अच्छा है, लेकिन अगर आप इस्तेमाल की गई कैप उठाते हैं और उन्हें साफ करते हैं तो आप पैसे बचा सकते हैं)।
    • बुलेट (अभ्यास शॉट्स के लिए कम लागत वाली बुलेट का उपयोग करना बेहतर होता है, और अगर आप प्रतिस्पर्धा करने में रुचि रखते हैं, तो आप उच्च मूल्य की बुलेट खरीद सकते हैं)
    • बारूद के लिए स्केल (डिजिटल या एनालॉग हो सकता है, लेकिन आप एक ऐसा स्केल होना चाहिए जो किसी अनाज का कम से कम दसवां अंश माप सकता है)।
    • यदि आप उपयोग किए गए पीतल, एक थरथानेवाला क्लीनर और मकई या अखरोट का एक माध्यम साफ करना चाहते हैं तो आवश्यक होगा।
    • विशिष्ट गेज के लिए मर जाता है (कार्बाइड की मृत्यु को आस्तीन स्नेहक के उपयोग की आवश्यकता नहीं होगी, और वहां वाणिज्यिक ब्रांड कार्बाइड मर जाते हैं जो बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले हैं)।
    • अधिकांश मल्टी-स्टेशन प्रेस को विशिष्ट गेज के लिए रूपांतरण किटों की आवश्यकता होती है, जो कि हिंडोला पर दांव को ठीक से स्थानांतरित करने की अनुमति देती है।
    • टोपी का एक अच्छा मैनुअल लोडिंग उनके पास अक्सर बुनियादी लोड किए गए ट्यूटोरियल्स होते हैं, और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके पास आंकड़े हैं कि एक विशिष्ट गेज कैसे लोड किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com