ekterya.com

ध्वज को कैप्चर करने के लिए कैसे खेलें

ध्वज को पकड़ने के लिए खेल तैयार करना आसान है हालांकि, यह खेलना अविश्वसनीय रूप से मजेदार और जटिल है। यदि आप खेलने के लिए बड़े क्षेत्र में हैं, कम से कम 8 लोगों के समूह के साथ और आपके पास दो झंडे हैं, तो आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। इसका उद्देश्य दुश्मन टीम के छिपे हुए झंडे को लेना है और इसे अपने क्षेत्र में ले आना है। हालांकि, यदि आप अपने क्षेत्र में हैं, तो दूसरी टीम में से कोई आपको एक नल देता है, आपको जेल जाना चाहिए। दूसरी टीम को जीतने वाली पहली टीम खेल जीतती है

चरणों

विधि 1
खेलने के लिए तैयार

शीर्षक वाला चित्र प्ले कैप्चर फ्लैग चरण 1
1
जल्दी से खेलना शुरू करने के लिए ध्वज को कैप्चर करने की मूल बातें जानें इस गेम में, दो टीमों ने अपने क्षेत्र में एक ऑब्जेक्ट ("फ्लैग") को छिपाना है। सामान्य तौर पर, क्षेत्र को विभाजित करने के लिए, गेमिंग फ़ील्ड शंकु, पेड़ या मार्कर के किसी अन्य प्रकार का उपयोग करके आधे से अलग हो जाती है। आपकी टीम को दुश्मन का झंडा लेने की कोशिश करनी चाहिए और इसे अपने इलाके में लाने से पहले उन्हें ढूंढना चाहिए। अपने ध्वज का बचाव करने के लिए, आप अपने क्षेत्र में किसी भी विरोधी को टैप कर सकते हैं और उसे अपने जजों के रिलीज होने तक "जेल" पर भेज सकते हैं। पहली टीम जो दुश्मन के झंडे को पकड़ती है, वह गोल जीतती है। आमतौर पर, यदि खेल बहुत छोटा है, तो यह पक्ष बदलता है, झंडे फिर से छिपे हुए हैं और इसे फिर से खेला जाता है।
  • टीमों में समान संख्या में सदस्य होंगे और आमतौर पर 5 या उससे अधिक लोग शामिल होंगे।
  • यह खेलने के लिए एक बड़ा क्षेत्र लेता है अन्यथा, तत्काल टेप किए बिना प्रतिद्वंदी के क्षेत्र को तलाशना बहुत मुश्किल है
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: कैसे कब्जा खेलने के लिए करें

    खेलने के लिए एक बड़े और खुले स्थान का पता लगाएं। ध्वज को छिपाने के लिए चारों ओर दौड़ने के लिए एक बड़ा क्षेत्र लेता है इसके अलावा, प्रतिद्वंद्वी के झंडे की तलाश करते समय छिपाने की बाधाओं और बाधाएं खेल को और अधिक मजेदार बना सकते हैं। केंद्र में एक बड़ी रुकावट के साथ एक क्षेत्र का चयन करने की कोशिश करें ताकि कोई भी गार्ड पूरे क्षेत्र को देख सकें। ऐसे कुछ स्थान जो उत्कृष्ट खेल के मैदान के रूप में उपलब्ध हैं:
  • एक सामने का यार्ड और एक पीठ के साथ एक घर, या एक ही आकार के दो बड़े पक्षों के साथ
  • एक पेंटबॉल मैदान
  • बोक्के का एक बड़ा क्षेत्र, खासकर अगर इसमें केंद्र में उच्च यातायात केबल का एक प्रवाह या सेट होता है
  • इसके अलावा, आप पूरी तरह से सपाट इलाके पर ध्वज को पकड़ने के एक संशोधित संस्करण को चला सकते हैं। ऐसा करने के लिए, संभव के रूप में क्षेत्र के सुदूर बिंदुओं पर बस झंडे को दृष्टि में रखें फिर, मैदान को आधा भाग में विभाजित करें और खेलना शुरू करें। इस मामले में, खेल को छिपने की तुलना में चलाने, चकमा देने और छूने के साथ अधिक करना है।
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन लोगों के समूह को इकट्ठा करें जो एक भी संख्या है। आप किसी भी संख्या में लोगों के साथ खेल सकते हैं, लेकिन कम से कम 10 या 12 लोगों के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। इस प्रकार, 5 या 6 की दो टीमें होंगी। यदि संभव हो तो, विभिन्न रंगों के शर्ट, टोपी या रूमाल वाले टीमों को अलग करने के तरीकों की तलाश करें।
  • आप खिलाड़ियों की एक अजीब संख्या के साथ भी खेल सकते हैं। उदाहरण के लिए, अतिरिक्त खिलाड़ी दोनों झंडे छिपा सकते हैं ताकि कोई टीम नहीं जानती कि वह कहाँ दिखें। इसके अलावा, यह व्यक्ति खेल का "न्याय" कर सकता है और छू को मान्य कर सकता है। एक अन्य विकल्प यह है कि व्यवस्था को स्तर देने के लिए "सर्वश्रेष्ठ क्षेत्र" (उदाहरण के लिए, कई और स्थानों को छिपाने के लिए एक यार्ड) के साथ टीम में कम खिलाड़ी हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र प्ले कैप्चर फ्लैग चरण 4
    4
    झंडे के रूप में उपयोग करने के लिए दो समान वस्तुएं चुनें उन्हें केवल समान आकार और आकार के दो ऑब्जेक्ट होना चाहिए। यदि आप रात में खेलेंगे, तो हल्के रंग की वस्तुओं का उपयोग करना बेहतर होगा कुछ अच्छे विकल्प हैं:
  • रूमाल
  • पुरानी शर्ट
  • बॉल्स और डिस्क्स (आप एक नियम बना सकते हैं जो इंगित करता है कि क्या वे पार्टनर को एक बार मिलते हैं या अगर उन्हें चार्ज किया जाना चाहिए)
  • शंकु
  • पुराने खिलौने
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नाटक के क्षेत्र की सभी सीमाओं को चिह्नित करें और एकजुट करें सबसे पहले, यह मध्य रेखा को परिभाषित करता है जो प्रदेशों को विभाजित करता है। सामान्य तौर पर, प्राकृतिक रेखा का उपयोग करना आसान होता है, जैसे कि घर के किनारे या दो विशाल, दृश्यमान पेड़ों द्वारा गठित अदृश्य रेखा। फिर, तय करें कि खेल के क्षेत्र की सीमाएं कितनी दूर जाएंगी। इस तरह, एक टीम केंद्र लाइन से बहुत दूर ध्वज को छुपाने से रोका जायेगा
  • हालांकि प्राकृतिक लाइनों (पेड़ों, झाड़ियों, सड़कों, आदि) आसानी से देखा जा सकता है, तो आप पुराने शर्ट का उपयोग कर सकते, शंकु जैसे खिलौने के रूप में पुष्ट या छोटे मार्करों, यह आसान बनाने के लिए हर किसी के मामले में मध्य रेखा को देखने के लिए कोई प्राकृतिक लाइनें नहीं हैं
  • पार्श्व या रियर सिरे को चिह्नित करना आवश्यक नहीं है जब तक कोई भी ध्वज को सीमा से परे नहीं छिपाता, कोई समस्या नहीं होगी।
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी टीम के ध्वज को गुप्त रूप से छुपाएं एक बार जब आप क्षेत्र की सीमाओं की स्थापना की है, प्रत्येक टीम चुपके से बैनर को छिपाने के लिए 1 या 2 खिलाड़ियों नामित करेगा। टीम के बाकी (लाइन केन्द्रों, आदि में घर पर या गैरेज में,) संयुक्त रहेगा, छिपा हुआ और सुनिश्चित करें कि कोई भी देखता है जहां झंडे छिपे हुए हैं। वहाँ कुछ नियम झंडे को छिपाने के लिए कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें संशोधित करने या उन्हें अनदेखा आप खेल और अधिक कठिन बनाना चाहते हैं तो कर सकते हैं। नियम हैं:
  • ध्वज को कोण से दिखाई देना चाहिए (कवर नहीं किया गया या मेलबॉक्स के अंदर)
  • ध्वज को बंधे या एम्बेड नहीं किया जा सकता है - इसे चलाने से इसे लेना संभव है।
  • झंडा दफन नहीं किया जा सकता है या किसी जगह इतनी ऊंची हो सकता है कि इसे जल्दी से नहीं लिया जा सकता है
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रत्येक टीम के लिए एक "जेल" चुनें जेल वह जगह है जहां एक खिलाड़ी भेजा जाता है जब वह किसी प्रतिद्वंद्वी से संपर्क प्राप्त करता है। अगर आपकी टीम में कोई व्यक्ति स्पर्श प्राप्त करता है, तो आप कहां चला सकते हैं और इसे "रिलीज़" करने के लिए टैप कर सकते हैं। कैद आमतौर पर प्रत्येक टीम के क्षेत्र के केंद्र में होता है इसके अलावा, अन्य टीम के रूप में केंद्र लाइन से समान दूरी होना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र प्ले कैप्चर फ्लैग चरण 8
    8
    खेल शुरू करने से पहले किसी भी "विशेष" नियम का उल्लेख करें। ध्वज को पकड़ना एक काफी आसान खेल है - आप अपने क्षेत्र में अन्य टीम का ध्वज लाने की कोशिश करना है। अगर आपको कोई स्पर्श मिलता है, तो आपको जेल जाना चाहिए जब तक कि आपकी टीम में से कोई भी आपको बचा नहीं पाता। हालांकि, कुछ छोटे नियम हैं कि खेल शुरू करने से पहले यह बेहतर है कि यह निर्धारित किया जा सके। खेलने का कोई "सही" तरीका नहीं है, इसलिए आपको उन लोगों को चुनना होगा जिन्हें आप सबसे पसंद करते हैं:
  • क्या एक या दो हाथों को छू दिया जाएगा?
  • जब एक खिलाड़ी को जेल से रिहा कर दिया जाता है, तो उसे वापस ले जाने से पहले वह अपने पक्ष में चलेगा या फिर वह अपने क्षेत्र में जोखिम से मुक्त हो सकता है?
  • क्या खिलाड़ी एक ही समय या केवल एक व्यक्ति को जेल में बंद कर सकता है?
  • यदि आप ध्वज लेते हैं और कोई आपको छूता है, तो क्या आपको इसे छोड़ देना चाहिए या अन्य टीम को इसे अपने मूल स्थान पर वापस करने की इजाजत देनी चाहिए?
  • क्या आप झंडा को एक नए स्थान पर ले जा सकते हैं?
  • एक खिलाड़ी को अपने झंडे से कितना दूर होना चाहिए (वह है, इतने करीब नहीं कि यह कब्जा करना असंभव है)?
  • विधि 2
    एक रणनीति के साथ खेलते हैं

    छवि कैप्चर फ्लैग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    टीम के खिलाड़ियों को एक "रक्षा" और "हमले" समूह में विभाजित करें। एक टीम के रूप में खेलने का सबसे अच्छा तरीका है कि भूमिका निभाने के लिए। इस तरह, आप जानते हैं कि एक निश्चित संख्या लोग ध्वज का बचाव करेंगे चाहे इसके कुछ भी हो। शायद आप चाहते हैं कि गार्ड के समूह में एक और व्यक्ति रहें, जो कि कुछ गलत हो जाए तो अपने साथियों को मुक्त करने के लिए जिम्मेदार है।
    • रक्षा समूह: ये खिलाड़ी केंद्र की रेखा और शेष क्षेत्र पर गश्त लगाते हैं, और जो कोई भी ध्वज को पार करने या कोशिश करने का प्रयास करता है उसे पकड़ने के लिए तैयार हैं। वे आम तौर पर टीम के बाकी हिस्सों को चेतावनी देते हैं जब उन्हें कोई छुपा या क्षेत्र में घुसने की कोशिश मिलती है। वे जेल से बचने की कोशिश भी करते हैं।
    • हमला समूह: ये खिलाड़ी भागने या अन्य टीम के गार्ड से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं और ध्वज को ढूंढते हैं वे अक्सर जेल जाते हैं, इसलिए उन्हें अपने साथियों को रिहा कर लेना चाहिए ताकि वे एक ही समय में जेल में बंद न हों। एक बार वे झंडा पाते हैं, तो वे बाकी टीम को सूचित करते हैं और उसे पकड़ने की कोशिश करते हैं।
    • अन्वेषण, आदेश या मान्यता का समूह (वैकल्पिक): यदि उपकरण बड़ी है, यह अच्छा विचार कुछ त्वरित खिलाड़ी हैं जो हमले और बचाव की भूमिका निभाने के बीच टीम की जरूरतों के अनुसार स्विच कर सकते हैं के लिए है। इन खिलाड़ियों को जेल से दूसरों को मुक्त करने में मदद मध्य रेखा के पास एक स्थान से ध्वज के लिए लग रहे हैं, की रक्षा जब गार्ड अधिक संख्या रहे हैं या धीरे-धीरे दुश्मन के इलाके में चुपके जबकि हमले समूह गार्ड विचलित करते हैं।
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2



    हमले मोड की योजना बनाएं ध्वज को पकड़ने के लिए खेल का मजाक रणनीति से संबंधित है। क्या आप रक्षात्मक खेलना चाहते हैं, अन्य टीम के हमले समूह को कैप्चर करना चाहते हैं और जब आप उन्हें बाहर निकाल लेते हैं तो उन्हें मारना चाहते हैं? या क्या आप धीरे-धीरे छुपाने और आगे बढ़ने की कोशिश करना पसंद करते हैं, ताकि आप लंबे समय तक झंडा देख सकें? अपनी टीम के साथ एक रणनीति बनाने के लिए बात करें जो श्रेष्ठ परिणाम देती है। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ रणनीतियों हैं:
  • पागल हमले: यह एक हताश नाटक है जिसका प्रयोग केवल तब किया जाता है जब आप जानते हैं कि झंडे कहां है इसमें लगभग सभी को दुश्मन के इलाके में भेजने की उम्मीद है, साथ ही उम्मीद है कि कोई व्यक्ति झंडा को सुरक्षित रूप से कब्जा करेगा
  • प्रलोभन: यह महान जोखिम और महान लाभ का एक नाटक है। इसका मतलब यह है कि टीम के कई सबसे तेज खिलाड़ी क्षेत्र के एक छोर पर जाते हैं। उनका लक्ष्य केवल कब्जा करने से बचने के लिए और जितने संभव हो उतने गार्डों को प्राप्त करना है, जबकि एक खिलाड़ी दूसरे छोर के आसपास घुसता है और ध्वज को ढूंढता है
  • ब्लॉकर्स: अगर आपके पास झंडा है या आप जानते हैं कि यह कहां है, तो 3 या 4 साथी के साथ मिलें केंद्र में सबसे तेज़ व्यक्ति के साथ ध्वज की तरफ भागो और शेष प्रत्येक ओर 1.2 या 1.5 मीटर पर, छूने के लिए "ब्लॉक" में बदल जाता है। हालांकि, ध्यान रखें कि एक बार एक खिलाड़ी को स्पर्श मिलता है, उसे खेलना बंद करना और जेल जाना चाहिए। यही है, वे कब्जा कर लिया है एक बार वे अब ब्लॉक नहीं कर सकते
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना ध्वज छुपाकर स्मार्ट बनें ध्वज को छुपाने पर विचार करने के कई पहलू हैं - यह संभव है कि "सबसे अच्छी जगह" आप शुरू में क्या उम्मीद नहीं कर रहे हैं। पहली जगह के बारे में सोचने की कोशिश करें जहां आप देखेंगे कि क्या आप दूसरी टीम से थे, क्योंकि वे शुरूआत करते समय शायद वहां भी दिखते हैं। सामान्य तौर पर, इसे अपने इलाके में एक स्थान पर जगह देना सर्वोत्तम है, लेकिन जेल के करीब नहीं है।
  • आगे झंडा है, अधिक से अधिक भू-भाग जिसे स्पर्श प्राप्त किए बिना चलना चाहिए, जो रक्षा की सुविधा प्रदान करता है इसे ध्यान में रखते हुए, इस बात पर बल दिया जाना चाहिए कि किसी झंडे को बदलने के लिए पास के किसी स्थान पर रखने से जोखिम बढ़ने वाला हो सकता है, क्योंकि यह संभावना है कि सोना टीम आस-पास के छुपा स्थानों की तलाश भी नहीं करेगी, अगर वे उम्मीद करते हैं कि झंडा दूर है।
  • यदि ध्वज को दिखाना है, तो इसे केवल पीछे से दृश्य बनाने की कोशिश करें, ताकि दूसरी टीम को इसे देखने के लिए घूमना पड़े।
  • अगर आप जेल के पास झंडा डालते हैं, तो एक कैदी को रिहा होने का इंतजार करते हुए उसे देख सकते हैं, इसलिए दोनों स्थानों को हाथ की लंबाई में रखने का प्रयास करें
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रत्येक गेम के अंत में पक्षों को स्वैप करें टीमों से बचने के लिए यह लगता है कि यह "सबसे खराब पक्ष" था, प्रत्येक गेम के बाद क्षेत्र को बदलने का एक अच्छा विचार है। यदि खेल जल्दी खत्म हो जाता है, तो जब तक टीम एक पंक्ति में 2 गेम जीतती है (स्कोर 3 से 1, 5 से 3 या इसी तरह की है) तक खेल सकते हैं। इस तरह, वे यह सुनिश्चित करेंगे कि टीम क्षेत्र के दोनों किनारों पर जीत गई है।
  • विधि 3
    विविधताओं

    शीर्षक वाला चित्र प्ले कैप्चर फ्लैग चरण 13
    1
    एक स्पर्श के साथ जेल जाने वाले खिलाड़ियों के बजाय, वे "फ्रीज" के बजाय यही है, अगर कोई आपको एक स्पर्श देता है, तो बस चलना बंद करो और अपने स्थान पर रहें, जब तक कि आपकी टीम में कोई दूसरा स्पर्श न करे। तभी तो आप खेलना जारी रख सकते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ।
  • छवि शीर्षक वाला कैमरा कैप्चर फ्लैग चरण 14
    2
    एक डिस्क या एक गेंद के एक प्रकार के ध्वज के रूप में खेलते हैं, जिसे आप अपने साथियों को दे सकते हैं। यह गेम मोड आम तौर पर तेजी से और हमले के बारे में अधिक ध्यान केंद्रित करता है। यदि आप "ध्वज" पर कब्जा कर लेते हैं, तो आप अपने क्षेत्र तक पहुंचने की कोशिश करने के लिए इसे एक पार्टनर में डाल सकते हैं। एक सामान्य खेल के रूप में छूने के नियम समान हैं और आप एक जोड़ सकते हैं जो कहता है कि अगर ध्वज गिरता है (या तो एक बुरे पास या बुरा कैच द्वारा), तो इसे प्रारंभिक स्थान पर वापस रखा जाना चाहिए।
  • यह भिन्नता एक खुले मैदान में खेलने का एक शानदार विकल्प है, जहां झंडे छिपाना असंभव है
  • शीर्षक वाला चित्र प्ले कैप्चर फ्लैग चरण 15
    3
    प्रति टीम एक से अधिक ध्वज को छिपाएं यह खेल का विस्तार या इसे अधिक मज़ेदार बनाने का एक अच्छा तरीका है, जब एक बड़ा समूह (20 से अधिक लोगों का) होता है और वहां एक बड़ा क्षेत्र उपलब्ध होता है उन्हें अलग-अलग छिपाने के लिए प्रत्येक टीम को 3 से 5 झंडे दें। खेल समाप्त हो जाएगा जब टीमों में से एक ने सभी झंडे कब्जा कर लिए हैं।
  • इसके अलावा, आप इसे प्राप्त करने और दूसरे क्षेत्र में ले जाने के लिए आपको मुश्किल से हर झंडा में एक स्कोर आवंटित कर सकते हैं। खेल के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें - अंत में सबसे अधिक अंक वाली टीम विजेता है
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: कैसे कब्जा खेलने के लिए करें

    रात मोड में ध्वज को पकड़ने की कोशिश करें। फ्लैश लाइट या हेडलाइट्स प्राप्त करें और "फ्लैग कैप्चर करें" का एक और अधिक चुनौतीपूर्ण और डरावना संस्करण खेलते हैं। किसी भी खतरनाक सदमे से बचने के लिए, एक नियम स्थापित करें जो कहता है कि आप केवल प्रकाश पर चल सकते हैं। हालांकि, ध्वज को देखने का एक अच्छा तरीका है कि आपका प्रकाश स्रोत बंद करना और चुपके से स्थानांतरित करना। अंधेरे अन्य टीम के हमले समूह से एक पहले से न सोचा खिलाड़ी को पकड़ने के लिए जाल के उपयोग की सुविधा भी देता है।
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    छूने के बजाय, पानी के गुब्बारे या "आटा बम" को दबाएं। पेंटबॉल का संकर संस्करण चलाने के लिए और ध्वज पर कब्जा करने के लिए, इसे सुरक्षित और आसान बनाओ, बहुत से पेंटीहोज को 7.6 से 10.1 सेमी लंबा की छोटी ट्यूबों में काट लें। एक छोर बाँधो और उसे पर्याप्त आटे के साथ भर दें ताकि आप इसे एक तरफ से दूसरे तक फेंक सकें। दूसरे छोर को बांधें और सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ी अंधेरे कपड़े पहनते हैं। इसलिए, किसी को छूने के बजाय, आपको उन्हें आटा बम के साथ मारा जाना चाहिए, जो साक्ष्य के रूप में एक सफेद निशान छोड़ देगा।
  • पानी के गुब्बारे या पानी की बंदूकें अच्छे विकल्प हो सकती हैं, लेकिन इन्हें फिर से भरने में समय लगता है, विशेष रूप से लंबे समय तक खेल में।
  • छवि कैप्चर फ्लैग चरण 18 नामक छवि

    Video: पीई खेल - कैप्चर द फ़्लैग

    6
    एक तटस्थ ज़ोन स्थापित करें जहां कोई भी स्पर्श प्राप्त नहीं कर सकता। एक तटस्थ क्षेत्र ऐसे परिस्थितियों को रोक देगा, जो होने से न्याय करने में असंभव होते हैं, जैसे कि दो खिलाड़ियों के बीच या केंद्र की रेखा पर टेप किए जाते हैं। इसके लिए, केवल 2.7 और 4.7 मीटर चौड़ा के बीच की केंद्रीय रेखा बनाना जरूरी है। यदि आप इस जगह में हैं, तो कोई आपको छू नहीं सकता है या आपको जेल में भेज सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप रात में खेलने के लिए जाते हैं, तो अपने आप को पर्यावरण के साथ छिपाने के लिए अंधेरे कपड़े पहनें।
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपका झंडे हर समय कहां है और पूरी टीम से पहले बात करने के बिना इसे स्थानांतरित न करें।
    • भ्रम से बचने के लिए स्पष्ट रूप से सीमा को चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • मध्यवर्ती समय और टूटने के लिए एक तटस्थ क्षेत्र की स्थापना पर विचार करें।
    • जब यह खेलना महत्वपूर्ण है, किसी को पीछे छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, यह सुनिश्चित करें कि कोई भी बाहर नहीं छोड़ा गया है और हर कोई विचारों का योगदान करता है

    चेतावनी

    • खेल क्षेत्र को सड़कों या पटरियों से दूर रखने की कोशिश करें जहां कारें गुज़रती हैं (विशेषकर यदि आप रात में खेलना चाहते हैं)
    • यदि आप रात में खेलना चाहते हैं, सावधान रहें कि किसी भी बाधा के लिए यात्रा न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 8 या अधिक लोग
    • एक व्यापक खेल मैदान
    • दो झंडे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com