ekterya.com

कैसे एक व्यक्ति जो मारिजुआना धूम्रपान करता है तिथि करने के लिए

किसी दिन, आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जो मारिजुआना धूम्रपान करता है क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे विभिन्न देशों में चिकित्सा और मनोरंजक मारिजुआना के उपयोग में वृद्धि हुई है। हालांकि, आप यह देख सकते हैं कि एक ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध होने पर मारिजुआना धूम्रपान करता है जो किसी अन्य रिश्ते से अलग नहीं होता है, जब तक कि उनकी आदत एक लत न हो। आप अपने जीवन में उस विशेष व्यक्ति के साथ एक स्वस्थ और संतोषजनक संबंध बना सकते हैं जो कुछ धीरज, समझ और ज्ञान की सहायता से मारिजुआना धूम्रपान करता है।

चरणों

भाग 1

एक दूसरे को जानिए
छवि शीर्षक दिनांक a` class=
1
अपने आप को जानें किसी के साथ एक स्वस्थ संबंध स्थापित करने से एक निश्चित डिग्री आत्म-निदान का मतलब है। न केवल आप एक रिश्ते को कम भावनात्मक प्रभार और तनाव लाएंगे, लेकिन आपको एक व्यक्ति के लिए जो कुछ तलाश है उसके बारे में आपको बेहतर विचार मिलेगा।
  • पहचानें कि आपके मूल्य क्या हैं आप अपने जीवन और आपके भविष्य के लिए जो दृष्टि के लिए महत्वपूर्ण हैं, उस पर विचार करने के लिए कुछ समय लेकर यह कर सकते हैं। एक सूची लेखन उपयोगी हो सकता है आपके द्वारा पूछे जा सकने वाले कुछ प्रश्न निम्न हैं: "रिश्ते में मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है?", "रिश्ते समाप्त करने के लिए क्या कारण हैं?" और "मेरी संचार शैली क्या है?"
  • आप किस प्रकार के रिश्ते की तलाश कर रहे हैं यह तय करें। क्या आप किसी व्यक्ति को एक संभावित प्रेम प्रसंग के रूप में आकर्षित करते हैं या क्या आप एक दीर्घकालिक संबंध की तलाश कर रहे हैं? क्या उस व्यक्ति की अभ्यस्त मारिजुआना आपके लिए स्वीकार करना मुश्किल या असंभव होगा? यदि हां, तो उस रिश्ते में उस व्यक्ति से जल्द से जल्द छुटकारा पाएं।
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    2
    अपने साथी के साथ आपके पास संगतता पर विचार करें रिश्ते की शुरुआत में, लोग अक्सर अपने पार्टनर को आदर्श मानते हैं और उनको प्रभावित करने का सर्वोत्तम तरीका सोचते हैं, जब उन्हें संगतता पर ध्यान देना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, इस पर विचार करें कि नियुक्ति कैसे की जाती है क्या उनके समान हित और उद्देश्यों हैं? क्या बातचीत आसानी से फैलती है या क्या बहुत असुविधाजनक मौन है?
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    3
    कई प्रश्न पूछें अपने साथी से सवाल न करें, लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि वह कौन है। आप उस व्यक्ति के प्रति कितना आकर्षण महसूस करते हैं, आपको संभावित चेतावनी के संकेत, जैसे आक्रामकता के संकेत, अस्थिर रिश्ते के संकेत, या व्यसन की समस्याओं के बारे में पता होना चाहिए। लोकप्रिय माना जाता है कि इसके विपरीत, मारिजुआना एक ऐसी दवा नहीं है जो अन्य नशे की लत पदार्थों के उपयोग की सुविधा प्रदान करता है, लेकिन यह रवैया अब भी कुछ है जो आपको किसी भी संबंध में सावधान रहना चाहिए।
  • अगर आपके साथी ने रिश्ते में मारिजुआना के उपयोग का उल्लेख किया तो बहुत चिंतित न हो। सब के बाद, 49% अमेरिकियों का कहना है कि उन्होंने मारिजुआना की कोशिश की है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक इस्तेमाल किया अवैध दवा है।
  • Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    4
    मारिजुआना धूम्रपान करने वाले व्यक्ति होने के लिए एक स्टीरियोटाइप में अपने साथी को भुनाएं नहीं। मारिजुआना धूम्रपान के कलंक समय (कम से कम अमेरिका में) के पारित होने के साथ गायब हो जाता है, लेकिन कई लोगों को अभी भी लगता है कि लोग हैं, जो मारिजुआना धूम्रपान आलसी हैं, गरीब व्यक्तिगत स्वच्छता है या आप केवल उच्च हो रही है के बारे में परवाह। हालांकि, इन सामान्यीकरण बस सभी लोग हैं, जो मारिजुआना धूम्रपान करने के लिए लागू नहीं कर रहे हैं, और इन लोगों के बारे में कुछ पूर्वकल्पित धारणाएं के साथ एक रिश्ता शुरू सिर्फ इसलिए कि वे धूम्रपान मारिजुआना अपने साथी पाएगा देख सकते हैं और सराहना करते हैं एक भी व्यक्ति जा रहा है।
  • भाग 2

    एक स्वस्थ आधार बनाएं
    छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    1
    धीरज रखो सभी रिश्तों को धैर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन यह उन लोगों के साथ बहुत ही सच है जो मारिजुआना धूम्रपान करते हैं क्योंकि यह व्यापक रूप से ज्ञात है कि यह दवा अस्थायी रूप से अल्पकालिक स्मृति को अस्थिर कर देती है
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी आपको जो कहा गया है उसे दोहराने के लिए कहता है, तो समझें कि आप एक दवा के प्रभाव में हैं जो उस समय नई यादों का निर्माण करने की आपकी क्षमता में बाधा डालती हैं - व्यक्तिगत तौर पर इसे न लें
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    2
    समझें कि आपका साथी मारिजुआना का उपयोग क्यों करता है बहुत से लोग इसे मनोरंजक तरीके से भस्म करते हैं, लेकिन दूसरों को चिकित्सा कारणों के लिए करते हैं ऐसा करने के लिए अपने कारणों के बारे में अपने साथी से बात करें
  • वहाँ कई चिकित्सा शर्तों कि भांग का इलाज या इस तरह के त्वचा रोग, कैंसर के विभिन्न प्रकार, आहार, पुराने दर्द, नींद संबंधी विकार, नेत्र रोगों और दूसरों के रूप में नकारात्मक लक्षणों को कम करने में मदद कर सकते हैं। हालांकि यह सच है कि आपका साथी केवल उन्मादपूर्ण होने की भावना का आनंद ले सकता है, आपके पास एक अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति हो सकती है जिसे आपको इसके बारे में पता होना चाहिए
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    3



    अपने आप को मारिजुआना और उसके प्रभावों के बारे में शिक्षित करें मारिजुआना के प्रभावों को बेहतर ढंग से समझने के लिए अपने साथी से पूछने और अपने स्वयं के अनुसंधान करने से डरो मत। ऐसा करने से आप अपने साथी के परिप्रेक्ष्य को समझने में मदद करके दोनों के बीच के संबंध को मजबूत कर सकते हैं।
  • मस्तिष्क में डोपामिन की रिहाई के कारण मारिजुआना उत्साह और विश्राम की भावना पैदा करता है। हालांकि, वहाँ, इस तरह के व्यामोह के रूप में अन्य परिवर्तन भी हो सकती है, शोर और रोशनी करने के लिए बढ़ संवेदनशीलता, भूख वृद्धि, चिंता, वृद्धि हुई हृदय गति, कठिनाई ध्यान केंद्रित कर रहे हैं समन्वय की कमी हुई और कम ध्यान दवा के प्रभाव के बाद एक साइड इफेक्ट होते हैं, जिससे व्यक्ति थका हुआ या उदास महसूस कर सकता है। मारिजुआना के इन आम प्रभावों के बारे में जानने के लिए उपयोगी है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति अलग है, इसलिए अपने साथी से बात करें कि यह आपको व्यक्तिगत रूप से कैसे प्रभावित करता है।
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    4
    मारिजुआना के लिए कानूनों के बारे में जानें ये कानून प्रत्येक जगह में भिन्न हैं और उन्हें जानने के लिए विशेष रूप से आप अपने साथी को बचाने में मदद करेंगे और आप। सब के बाद, यदि आप एक जगह पर रहते हैं जहां आप केवल एक निश्चित राशि मारिजुआना तक ले जा सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका साथी इस से अधिक नहीं लेता है
  • वर्तमान में, संयुक्त राज्य अमेरिका के चार राज्यों (कोलोराडो, वाशिंगटन, ओरेगन और अलास्का) ने मारिजुआना को वैध कर दिया है, जबकि 14 अन्य राज्यों ने मारिजुआना के कब्जे को वर्जित किया है। दरअसल, 23 ​​राज्यों (वाशिंगटन डीसी सहित) अब चिकित्सा कारणों से मारिजुआना को अनुमति देते हैं। हालांकि, यह दवा अभी भी उस देश में संघीय रूप से अवैध है
  • भाग 3

    रिश्ते को बनाए रखें
    छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    1
    सीमा निर्धारित करें अपने साथी से वार्तालाप करें ताकि वह जान सके कि आप कौन हैं और क्या आपको असहज बनाता है। ऐसा करने से संबंधों के संतुलन को बनाए रखने और निर्माण से असंतोष को रोकने में मदद मिलेगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप धूम्रपान करने के लिए खुद को बेनकाब नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें बताएं! यदि आपका साथी आपकी इच्छाओं का सम्मान करता है (जैसा कि कोई अच्छा साथी होगा), आप के साथ समय व्यतीत करने के बाद या बाद में धूम्रपान कर सकते हैं या मारिजुआना निखारने के लिए अन्य तरीकों की खोज कर सकते हैं (इसे भोजन लेने से)।
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    2
    यह एक समझौते पर पहुंचता है क्योंकि आपने मारिजुआना धूम्रपान करने वाले व्यक्ति के साथ एक रिश्ता कायम रखने का फैसला किया है, इसलिए आपको इस दवा को धूम्रपान करने के अपने निर्णय का भी सम्मान करना चाहिए। हालांकि, अगर आप यह देखते हैं कि आपकी आदत ने रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है, तो किसी समझौते पर पहुंचने के अन्य तरीके ढूंढें।
  • किसी समझौते पर पहुंचने के लिए दोनों पक्षों के प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन आप इस संबंध में बातचीत करने के लिए कहकर ऐसा करना शुरू कर सकते हैं कि आप रिश्ते में क्या बदलाव देखना चाहते हैं। चर्चा शुरू न करें या अपने साथी को गंभीर रूप से आलोचना न करें इसके बजाय, आप और आपके साथी के लिए कुछ रचनात्मक सुझावों का निर्माण बेहतर तरीके से कर सकते हैं, और ग्रहणशील दृष्टिकोण के साथ अपने परिप्रेक्ष्य को सुनने के लिए तैयार रहें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप अक्सर पर्याप्त मानसिक संतुलन के अपने राज्य में अपने साथी को देखने के लिए नहीं मिलता है, अधिक बार वह दवा लेने के बिना कुछ उद्धरण होने चलता है। जब तक आपके साथी को नशीली दवाओं में डालने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए (बिना किसी खर्च के) समय बिताने के लिए यह पदार्थ एक बंधन को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है और दो लोगों को एक-दूसरे को पूरी तरह से जानने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    3
    एक समझौते तक पहुंचने और भीतर देने के बीच में अंतर को समझें कभी भी अपने साथी को ऐसा कुछ करने की अनुमति न दें जो विशेष रूप से दवाओं के उपयोग के संबंध में आपके मूल्यों के खिलाफ हो।
  • उदाहरण के लिए, यदि वह आपको मारिजुआना का इस्तेमाल करने के लिए दबाव डालता है या आपको अपने घर में कुछ दवाइयां रखने के लिए कहता है, तो यह गंभीर रूप से पुनर्विचार करने का समय हो सकता है यदि यह व्यक्ति आप के साथ होना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक दिनांक a` class=
    4
    अपने साथी के साथ मज़े करो मारिजुआना धूम्रपान करने वाले व्यक्ति के साथ संबंध रखने का एक लाभ यह है कि ऐसे कई लोग आमतौर पर आराम कर रहे हैं और आनंद लेने में मजा ले रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप एक नया बेकरी को एक साथ मिलते हैं या घर पर कुछ पके हुए सामान के साथ आपको आश्चर्यचकित करते हैं, तो अपने सैंडविच को दे दो!
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी आपके साथी को आपके लिए मौलिक रूप से बदलने की उम्मीद न करें यह सलाह सभी रिश्तों के लिए लागू होता है, हालांकि आप अपने साथी के कुछ सकारात्मक टिप्पणी देने के लिए और यह कुछ स्वस्थ विकल्प का सुझाव दे सकता, मारिजुआना और आप के बीच चयन करने के लिए एक अंतिम चेतावनी दे कभी नहीं।
    • हालांकि मारिजुआना कई रोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, यह धुआं जब श्वसन समस्याओं का खतरा होता है। यदि आप नियमित रूप से मारिजुआना धूम्रपान करते हैं और अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंता करते हैं तो अपने साथी को एक स्वस्थ विकल्प सुझाएं। आप भोजन का उपभोग कर सकते हैं सुझाव या "भाप" जब एक विशेष उपकरण है कि एक कम तापमान पर गर्म कर देती है और इस तरह के कार्बन मोनोआक्साइड के रूप में कई विषाक्त पदार्थों को, जो इस दवा की खासियत धुआं उपयोग में मौजूद हैं को फ़िल्टर द्वारा स्मोक्ड।

    चेतावनी

    • मारिजुआना व्यसनी हो सकता है अध्ययन बताते हैं कि लगभग 10% लोग इसका उपयोग करते हैं, इस पर निर्भर होते हैं। यदि आप चिंतित हैं कि आपके साथी की आदत एक लत है या यदि वह दैनिक आधार पर कार्य करने की आपकी क्षमता को रोकता है तो एक पेशेवर की मदद लें।
    • जब वह उच्च हो तो अपने पार्टनर ड्राइव को न दें। मारिजुआना एक व्यक्ति की प्रतिक्रिया समय में देरी करता है, और एक अध्ययन से पता चला है कि इसका उपयोग करने के बाद, कार दुर्घटना का सामना करने का जोखिम दोगुना से अधिक है।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com