ekterya.com

अपने माता-पिता को बताइए कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार के साथ खुले हों यदि आप अपने माता-पिता को सूचित करना चाहते हैं कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं, तो आपको पहले कई तत्वों पर विचार करना चाहिए, जैसे कि आप उनके साथ क्यों बात करना चाहते हैं, क्यों मारिजुआना आपके लिए महत्वपूर्ण है और वे कैसे प्रतिक्रिया दें। आपको लगता है और एक छोटे से पता लगाने के हैं, तो आप आसानी से कि मारिजुआना, जब जिम्मेदारी से इस्तेमाल किया है, किसी भी समस्याओं का कारण नहीं है और यह एक मनोरंजन गतिविधि सार्थक है दिखा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बात करने के लिए तैयार

छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 1 को धुएं
1
प्रमुख सवालों के माध्यम से सामान्य तौर पर मारिजुआना की माता-पिता की स्वीकृति की गणना करें जब भी आप ड्रग्स के बारे में बात करते हैं, तो क्या आपके माता-पिता इसके बारे में कुछ कहते हैं, या तो सकारात्मक या नकारात्मक है? यदि आप उन्हें बताते हैं कि तुम्हारा दोस्त या परिचित मारिजुआना धूम्रपान करता है, तो वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? देखें कि क्या आप पारिस्थितिक शर्तों में बात कर सकते हैं और अपने माता-पिता को मारिजुआना के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करने और सोचने के लिए कह सकते हैं कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं। ये कुछ विचार हैं:
  • "मैंने सुना है कि हमारा शहर इस वर्ष मारिजुआना को वैध करने पर विचार कर रहा है।"
  • "यह स्वीकृति अद्भुत है कि मारिजुआना पिछले 5 से 10 वर्षों में, सही है?"
  • "वर्षों से, क्या आपने कभी सोचा है कि आप एक दुकान में मारिजुआना खरीद सकते हैं?"
  • छवि शीर्षक अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 2 धूम्रपान करें
    2
    गौर करें कि आप मारिजुआना क्यों धूम्रपान करते हैं और आपको क्या लाभ मिलता है सबसे अच्छी नीति सच है, हालांकि सच्चाई यह है कि आप मारिजुआना धूम्रपान करना पसंद करते हैं। ज्यादातर लोग दो कारणों के संयोजन के लिए मारिजुआना धूम्रपान करते हैं: औषधीय या मनोरंजक आपको मारिजुआना धूम्रपान करने के अपने स्वयं के कारणों को यह जानना चाहिए कि आपके माता-पिता के साथ संचार करना आसान है, बस "मुझे यह पसंद है"। कुछ कारण निम्न हो सकते हैं:
  • इससे मुझे चिंता और तनाव कम करने या घटाने में सहायता मिलती है I
  • मेरी रचनात्मक पक्ष को सक्रिय करें
  • पुराने दर्द और परेशानी से राहत मिलती है
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 3 धूम्रपान करें
    3
    अपने शहर के नियमों के उपयोग पर जांचें भांग। क्या आप ऐसे शहर में रहते हैं जहां मारिजुआना पूरी तरह से कानूनी है, जहां केवल मेडिकल मारिजुआना कानूनी है या जहां इसे पूरी तरह से मना किया गया है? यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है कि आपको अपने माता-पिता से बात करने पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि मुख्य चिंताओं में से एक लगभग हमेशा इसकी वैधता है उदाहरण के लिए, वर्तमान में, संयुक्त राज्य अमेरिका में 25 राज्यों। और वाशिंगटन डी.सी. उन्होंने किसी तरह के वैधीकरण को मंजूरी दी है [1] जिन राज्यों में मारिजुआना वयस्कों के लिए पूरी तरह से कानूनी है उन्हें निम्नलिखित हैं:
  • Colorado-
  • Washington-
  • Oregon-
  • Alaska-
  • वॉशिंग डी.सी.
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 4 को धुएं
    4
    आपको पता होना चाहिए कि क्या आपके शहर ने मारिजुआना को दोषमुक्त किया है एक शहर में रहने वाले नहीं हालांकि जहां मारिजुआना कानूनी है, आप अगर दवा decriminalized कर दिया गया है अपने माता पिता को समझाने चाहिए। इसका मतलब यह है कि, हालांकि पुलिस आपको रोक सकती है और दवा को जब्त कर सकती है, तब तक आप पकड़े नहीं जा सकते हैं जब तक आप बड़ी मात्रा में नहीं लेते हैं, आमतौर पर 57 ग्राम (2 औंस) या अधिक वह जो कर सकता है वह ठीक है आप। कई प्रयोजनों, चिकित्सा प्रयोजनों के लिए मारिजुआना के उपयोग को पूरी तरह से स्वीकृति देने या इसे वैध बनाने के बिना, यह उपाय प्रदर्शित करने के लिए कई राज्यों ने यह दर्शाया है कि मारिजुआना धूम्रपान करने वाले लोग पुलिस की मुख्य प्राथमिकता नहीं हैं।
  • आप संयुक्त राज्य अमेरिका में दोषमुक्त राज्यों की एक सूची पा सकते हैं। UU। यहाँ।
  • Video: भांग और धतुरा भगवान शिव-शंकर को क्यों हैं प्रिय | Lord Shiva & Bhang | Relationship by Pt VKJ Pandey

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 5 धूम्रपान करें
    5
    अपने आप से पूछें कि आप इस वार्तालाप से क्या निकलना चाहते हैं। जानने के लिए कि आप अपने माता-पिता को क्यों बताना चाहते हैं, आपको बोलने का साहस और आपके शब्दों का मार्गदर्शन करने में सहायता करेंगे। क्या आप उनके साथ ईमानदार होना चाहते हैं या क्या आप उनके पास धूम्रपान करने की अनुमति चाहते हैं? क्या आपको एक मेडिकल कार्ड प्राप्त करने में मदद की ज़रूरत है या क्या आप उन्हें असहज स्थिति में ढूंढने से पहले अपने विकल्पों को जानना चाहते हैं?
  • क्या आप अपने माता पिता को बताने के लिए मजबूर करता है? जो भी हो, आपको इसे बताना चाहिए आपकी प्रतिक्रिया के बावजूद, उन्हें पता चले कि आपने सोचा था कि उनके साथ बात करना और उन्हें अपने विश्वास और ईमानदारी दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 6 धूम्रपान
    6
    जब तक कोई शांत और शांत क्षण न हो, तब तक उनसे बात करने के लिए रुको, जिसमें सभी एक अच्छे मूड में हैं जब कोई तनाव होता है या जब वे व्यस्त होते हैं तो उनसे बात करने में समझ नहीं आता है। आपको धैर्य रखें और जब तक चुप पल न हो जाए, जैसे रात के खाने के बाद, जिसमें हर कोई एक अच्छा मूड में है और आप एक उचित वार्तालाप और कम तनाव के साथ सुनिश्चित कर सकते हैं।
  • बेशक, यदि आपके पास धूम्रपान करना है तो आपको प्रतीक्षा करने की लक्जरी नहीं हो सकती है यही है, आप अपने गुस्से को कम करने के बाद कई दिनों के बाद भी विषय प्रतीक्षा कर सकते हैं और फिर से सबमिट कर सकते हैं, अगर आपके पास अभी भी कुछ कहना है तो
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 7 धूम्रपान करें
    7
    मारिजुआना की स्वीकृति और वैधता के बारे में वर्तमान प्रवृत्ति के बारे में थोड़ा जानें। हर हफ्ते, मारिजुआना पर नई पढ़ाई और स्थिति बाहर आती है, और उनमें से लगभग सभी सकारात्मक हैं मारिजुआना की वर्तमान स्थिति दवाओं की एक सूची पर आधारित होती है जो दावा करती है कि मारिजुआना हीरोइन और कोकीन जैसी खतरनाक है, और यह जांच भी नहीं की जा सकती। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन, साथ ही अमेरिका में कुछ लोग UU।, यह हास्यास्पद सूची समाप्त करने और हर समय मारिजुआना के बारे में मिथकों को बाधित करने के लिए कहें। चैट करने से पहले, ऑनलाइन खोज करें और इस दवा पर नवीनतम जांचें।
  • विधि 2
    अपने माता-पिता के साथ बात करें

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 8 धूम्रपान
    1
    उन्हें पता है कि आप धूम्रपान करते हैं और बता रहे हैं कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है I इस विषय पर जाने का एक अच्छा तरीका यह एक भयानक अनुभव नहीं करना है याद रखें कि अगर आपके माता-पिता अभी भी इसे स्वीकार नहीं करते हैं, तो मारिजुआना कुछ शहरों में पूरी तरह से कानूनी है, इसने कभी अधिक मात्रा का कारण नहीं बन पाया है और यह नशे की लत नहीं है। यह इतना परेशानी का कारण नहीं है इसलिए, उन्हें चिंतित होना चाहिए कि वे सोचने से बचने के लिए वार्तालाप के प्रकाश को शुरू से रखें:
    • "इससे पहले कि आप इसे ढूंढ़ने से पहले मैं आपसे कुछ बात करना चाहता हूं और मुझे पता है कि मैं तुमसे सुनने के लिए भरोसा कर सकता हूं"।
    • "यह एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं एक बार में मारिजुआना धूम्रपान करता हूं"।
    • "मुझे पता है आप अच्छे निर्णय लेने के लिए मुझ पर भरोसा करते हैं और मैं आपको मारिजुआना धूम्रपान करने के अपने फैसले के बारे में थोड़े से बात करना चाहता हूं"।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 9 धूम्रपान करें
    2
    एक दवा के रूप में मारिजुआना के सिद्ध सकारात्मक प्रभाव बताएं। क्या आप जानते हैं कि लिंक / _13 राष्ट्रीय कैंसर संस्थान इस तथ्य को बढ़ावा देता है कि मारिजुआना कैंसर कोशिकाओं को मारता है? मारिजुआना को अनिद्रा, ग्लूकोमा, क्रोनिक दर्द, अल्जाइमर, कम करने और बरामदगी को नियंत्रित करने और रचनात्मकता में वृद्धि के लिए सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है। दुनिया के अधिकांश पौधों की तरह मारिजुआना में आश्चर्यजनक औषधीय लाभ हैं जो वर्तमान में खोज रहे हैं।
  • जैसा कि मारिजुआना पर शोध अपेक्षाकृत हाल ही में है, नए अध्ययन हर समय बाहर आते हैं। Google पर खोज करें, यदि आवश्यक हो तो अपनी बातचीत के लिए अधिक ठोस सबूत पाने के लिए समय-समय पर "मारिजुआना पर अध्ययन करें"
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 10 धूम्रपान करें



    3
    लंबी अवधि के परिणामों की कमी के बारे में उन्हें सूचित करें मारिजुआना बुरी तरह से साल के बारे में बात नहीं की गई है क्योंकि यह खतरनाक है, लेकिन क्योंकि यह समझ नहीं है। हालांकि, नए अध्ययनों से पता चलता है कि मारिजुआना के पास बहुत कम नकारात्मक दुष्प्रभाव हैं और अत्यधिक उपयोग के कारण दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याओं को पेश नहीं करते हैं, इसके अलावा, पीरियडोनल रोग के हल्के स्वभाव को छोड़कर। आप इन तथ्यों और लेख अपनी स्थिति को समर्थन करने के लिए के साथ तैयार रहना चाहिए स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव के बारे में कोई चिंता को खत्म करने (यदि आप "संदर्भ" देखना चाहिए नीचे लाइनों है)।
  • मारिजुआना की मौतों का लगभग कोई भी मामला नहीं है और इसका मृत्यु दर पर कोई प्रभाव नहीं है
  • Video: गांजे का नशा उतारने के घरेलू उपाय

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 11 धूम्रपान करें
    4
    उन्हें याद रखें कि शराब और तंबाकू अधिक खतरनाक हैं और अधिक निर्भरता का कारण बनते हैं। यदि आप मज़े के लिए अपने शुद्ध रूप में मारिजुआना का उपयोग करते हैं, तो उन्हें यह समझना मुश्किल हो सकता है कि यह ठीक है। हालांकि, मनोरंजन के साधन जैसे कि शराब और तम्बाकू के रूप में समाज द्वारा स्वीकार किए गए अन्य पदार्थों की तुलना में, मारिजुआना बहुत सुरक्षित है। यह या तो नशे की लत नहीं है
  • इसमें कोई सबूत नहीं है कि ड्रग के इस्तेमाल से आपराधिक व्यवहार हो सकते हैं। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी हिंसक अपराधों में 40% का शराब होता है।
  • जबकि तंबाकू का उपयोग फेफड़ों की क्षमता कम करता है, यह दिखाया गया है कि मारिजुआना वास्तव में अपने उपभोक्ता के फेफड़ों की क्षमता को बढ़ाता है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 12 धूम्रपान करें
    5
    उन्हें बताएं कि मारिजुआना आपके जीवन या सफलता के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है। कई माता-पिता चिंता करते हैं कि मारिजुआना अपने बच्चों के लिए बेकार, आश्रित और सुस्त हो जाएगा। हालांकि, स्टीव जॉब्स से विली नेल्सन के अध्ययन और वास्तविक साक्ष्य ने यह दिखाया है कि यह सच है। यदि आपके पास एक अच्छा अकादमिक प्रदर्शन है, तो आपके पास एक नौकरी है और आप खुश और स्वस्थ महसूस करते हैं, उन्हें बताएं कि मारिजुआना ने आपकी सफलता कभी नहीं रोक दी है। उन्हें याद रखें कि, कार्य के बाद एक पेय की तरह, मारिजुआना केवल एक मनोरंजक गतिविधि है जिसे आप पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 13 को धुएं
    6

    Video: 7 really surprising health benefits from smoking Ganja..

    उन्हें दिखाएं कि मारिजुआना लगभग व्यसनी नहीं है पत्रिका के मुताबिक वैज्ञानिक अमेरिकी, केवल 9% मारिजुआना उपयोगकर्ताओं को निर्भरता के लक्षण दिखाते हैं कैनबिस और बहुत कम लोग आदी हो गए हैं अपने माता-पिता को याद रखें कि आप धूम्रपान करना पसंद करते हैं क्योंकि इससे आपको आराम या बेहतर महसूस करने में मदद मिलती है, इसलिए नहीं कि आप नशे की लत हैं। यह एक महत्वपूर्ण अंतर है, और यह दर्शाता है कि आपने जोखिम और संभावित समस्याओं के माध्यम से सोचा है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 14 धूम्रपान करें
    7
    उन्हें बताएं कि मारिजुआना बस अब घास के बारे में धूम्रपान नहीं कर रहा है कई माता-पिता को नए, वैज्ञानिक और भावनात्मक तरीके से पता नहीं है जिसमें मारिजुआना उगाया जाता है और आनंद मिलता है। कैंडी से छोटे वाष्पीकरणकर्ताओं के लिए, लाल-आंखों और खांसी के धुएं छोटे से थोड़ा गायब हो जाते हैं इसके अलावा, प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति से पता चला है कि मारिजुआना अच्छा है, इस दृश्य को कम खतरनाक और डरा देता है।
  • दबाव पर अधिक नियंत्रण मारिजुआना के विशिष्ट और अधिक सटीक चिकित्सा उपयोगों की ओर जाता है जो विशिष्ट रोगों से निपट सकता है, जैसे प्रसिद्ध शार्लट की वेबसाइट जो बच्चों में बरामदगी से जूझती है
  • Vaporizers, edibles (खाद्य पदार्थों में मारिजुआना पकाया जाता है), और यहां तक ​​कि सामयिक स्प्रेर्स लोगों को इसे बिना श्वास या धूम्रपान करने की अनुमति देते हैं।
  • मारिजुआना की स्वीकृति से आय में वृद्धि करों में करोड़ों डॉलर लाती है, इससे पहले केवल दवाओं के तस्करों को फायदा हुआ था।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 15 को धुएं
    8
    उन्हें आपसे सवाल पूछने, बात करने और उन्हें अपनी राय देने दें। उन्हें खंडन न करें या न करें कि आपको उन्हें सही भाषण देना चाहिए ताकि वे इस बात से सहमत हो सकें कि आप मारिजुआना का उपयोग करते हैं इसके बजाय, उनके साथ एक सुखद बातचीत करने की कोशिश करें, समय के साथ अपनी राय के विनम्रतापूर्वक सुनने के लिए। कट मत करो, हालांकि आपको समझाने का एक अच्छा मुद्दा है। यह वार्तालाप आपके माता-पिता के साथ भरोसा और ईमानदारी के बारे में ज्यादा है क्योंकि यह सही शब्द कहने के बारे में है
  • उनसे पूछें कि क्या उन्होंने कभी मारिजुआना धूम्रपान किया है यदि हां, तो उन्होंने ऐसा क्यों किया? वे ऐसा क्यों कर रहे थे?
  • यदि आप जानना चाहते हैं कि, क्या हो या आप कैसे धूम्रपान करते हैं, तो ईमानदार रहें यदि आपको लगता है कि आप कुछ छुपा रहे हैं, तो आपको लगता है कि आपको कुछ अंधेरा रहस्य है जो आपको नहीं पता है।
  • विधि 3
    परिणाम के साथ लेनदेन

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 16 को धुआं
    1
    आपको समझना चाहिए कि इसे पूरी तरह से स्वीकार करने में थोड़ा समय लगेगा कम से कम, आपको उन्हें नए परिप्रेक्ष्य के साथ थोड़ा सा समय देखना चाहिए। अब जब कि वे जानते हैं कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं, तो वे आपको एक अलग तरीके से कुछ दिन देख सकते हैं, यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या आप उस पल में नशा कर रहे हैं। हमेशा की तरह जारी रखें, अच्छा हो और ऐसा तब होगा जब आपके माता-पिता यह जानकर कहें कि वास्तविकता में कुछ भी नहीं बदला है, सिवाय इसके कि अब वे इस स्थिति को जानते हैं।
    • अधिकांश माता-पिता मानते हैं कि मारिजुआना अभी भी एक गंभीर और खतरनाक समस्या है। यह समझने में थोड़ा समय लगेगा कि यह मामला नहीं है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 17 धूम्रपान करें
    2
    अपनी प्रतिक्रिया पर ध्यान दिए बिना, मारिजुआना को अपने जीवन पर हावी न होने दें। धूम्रपान के रूप में मारिजुआना शायद ही कभी एक ऐसी आदत बन जाती है, जो मुश्किल नहीं होनी चाहिए। यही है, मारिजुआना एक आसान बकवास है अगर आप काम पर नहीं जाते हैं, अपना होमवर्क नहीं करें या इसे खरीदने के लिए अपने सारे पैसे खर्च करें। आपके माता-पिता आपको प्यार करते हैं, आपके बारे में ध्यान रखते हैं और आपको सफल देखना चाहते हैं। यदि आप मानते हैं (चाहे वे सही हैं या नहीं) कि मारिजुआना आपके भविष्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं, तो आपको अब से अधिक मजबूत प्रतिरोध का सामना करना होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता स्वीकार करते हैं कि आप धूम्रपान करते हैं, तो इसके बारे में घमंड करना या सुबह में हर दिन पहली बात करना जरूरी नहीं है। यदि आप हर समय मारिजुआना की गंध नहीं करते हैं, तो वे आपको मूल्य देंगे।
  • उन्हें दिखाएं कि मारिजुआना खाने के दौरान आप उत्पादक हो सकते हैं, चाहे घर के आस-पास काम करना, खाना पकाने, शौक बनाना या व्यायाम करना यदि आप बेकार नहीं हैं, तो आपके माता-पिता को परेशान करने का कोई कारण नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 18 धूम्रपान करें
    3
    शिक्षा के साथ किसी भी नकारात्मक प्रतिक्रिया का सम्मान करते हुए उनके साथ बहस शुरू करने के बजाय, क्योंकि यह केवल आपको अधिक समस्याएं पैदा करेगा अगर आपके माता-पिता इस वार्तालाप को अच्छी तरह से नहीं लेते हैं, तो रक्षात्मक पाने की इच्छा का विरोध करें। यह केवल इस समस्या की संभावना को और भी बदतर हो जाएगी, जिसके कारण अनपेक्षित परिणाम और तालिका के चारों ओर मजबूत तनाव हो। अगर वे ग्रहणशील नहीं दिखते हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि यह ऐसा निर्णय नहीं है, जिसे आपने हल्के ढंग से लिया है और आपने जांच की है। तथ्यों और सूचनाओं का निरंतर उपयोग करके, आप उन्हें अलग-अलग राय लेकर बहस करने से रोक सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बहुत चिंतित हैं, तो एक नरम प्रश्न के साथ शुरू करें उन्हें बताए जाने के बजाय "मैं मारिजुआना धूम्रपान करता हूँ," उनसे पूछें कि क्या उन्होंने कभी ऐसा किया है या सिर्फ उनसे पूछें कि वे उस दवा के बारे में क्या सोचते हैं। आप वहां से वहां से शुरू कर सकते हैं कि वे आपको क्या जवाब देते हैं

    चेतावनी

    • सभी माता-पिता इस खबर को अच्छी तरह से नहीं लेंगे और कुछ कठोर माता-पिता परेशान हो सकते हैं। आप उन्हें मारिजुआना के बारे में बात करने का निर्णय लेते समय खराब प्रतिक्रिया के जोखिम के विरुद्ध उन्हें बताने की अपनी इच्छा को संतुलित करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com