ekterya.com

मारिजुआना के लिए एक चिकित्सा लाइसेंस कैसे प्राप्त करें

लिंक का शीर्षक

उस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में यह पाठ लिखा गया है, 22 राज्यों और कोलंबिया के जिला चिकित्सा प्रयोजनों के लिए मारिजुआना के उपयोग को वैध कर चुके हैं। हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि हर किसी के लिए यह खरीदने या धूम्रपान करने के लिए कानूनी है आप जहां रहते हैं, उस राज्य के बावजूद, आपको डॉक्टर से अनुमोदन की आवश्यकता होगी और अधिकतर मामलों में आपको लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा। यद्यपि प्रक्रिया प्रत्येक राज्य के आधार पर कुछ हद तक अलग-अलग होती है, लाइसेंस प्राप्त करने के लिए बुनियादी कदम प्रत्येक राज्यों के समान होते हैं। ये निर्देश आपको मारिजुआना की खरीद, कब्ज़ा और चिकित्सा उपयोग के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए मूल बातें के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे।

चरणों

भाग 1
आवेदन करने के लिए तैयार करें

एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
कानून को जानें मेडिकल मारिजुआना के लिए कानून प्रत्येक राज्य में बहुत भिन्न होता है, कुछ में इसे दूसरों की तुलना में प्राप्त करना कठिन होता है। आपके राज्य के कानून को जानने से प्रक्रिया को आसान बना दिया जाएगा और संभवत: आपको उत्पीड़न से बचाएगा।
  • उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया कानून में कैंसर, आहार, एड्स, क्रोनिक दर्द, स्स्थिकता, ग्लूकोमा, गठिया, माइग्रेन या मेडिकल शर्तों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए लाइसेंस प्रदान करता है "कोई अन्य चिकित्सा स्थिति जिसमें मारिजुआना राहत का कारण हो सकता है" यह अंतिम श्रेणी काफी व्यापक है और उसने कैलिफ़ोर्निया में एक लाइसेंस प्राप्त करना आसान बना दिया है।
  • न्यू जर्सी जैसे अन्य राज्यों में सख्त दिशानिर्देश हैं जिनके लिए चिकित्सा स्थिति की आवश्यकता होती है "बर्बाद कर" और पात्र शर्तों की एक कम लचीली सूची प्रदान करता है।
  • आप अपने खुद के पौधों को विकसित कर सकते हैं और आप कितना मारिजुआना के मालिक के रूप में राज्य के कानून भी भिन्न हो सकते हैं।
  • प्रत्येक राज्य के कानून का सारांश है जो मारिजुआना के चिकित्सा उपयोग की अनुमति देता है यहां. चिकित्सा सीमाओं के बाहर मारिजुआना के कब्जे के लिए दी जाने वाली दंड भी प्रत्येक राज्य में भिन्न होती है। ये जुर्माना पाया जा सकता है यहां.
  • ध्यान रखें कि आपका राज्य कानून क्या कहता है, किसी भी प्रकार की मारिजुआना के मालिक होने के बावजूद अभी भी एक संघीय दुर्व्यवहार है हालांकि संघीय एजेंट आम तौर पर व्यक्तिगत रोगियों का पीछा नहीं करते हैं, फिर भी संघीय अभियोजन पक्ष का एक छोटा सा जोखिम है।
  • संघीय स्तर पर, पहले अपराध के लिए जुर्माना 1000 डॉलर तक का जुर्माना और / या एक वर्ष जेल में हो सकता है।
  • यदि आप अन्य लोगों को मारिजुआना देते या बेचते हैं तो दंड अधिक गंभीर हो जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर इसे कानूनी रूप से प्राप्त किया जाता है, तो इसे मादक पदार्थों की तस्करी के रूप में माना जाता है।
  • एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    पता लगाएँ कि क्या आप पात्र हैं। उन स्थितियों की समीक्षा करने के बाद, जिनके लिए आपके राज्य में मारिजुआना की अनुमति दी जाती है, यह मान लें कि क्या आप पात्र हैं या नहीं।
  • यदि आप अपने राज्य कानून में स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध किसी भी शर्त का निदान कर चुके हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से लाइसेंस के लिए पात्र हैं
  • यदि आप नहीं हैं, तो लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अभी भी यह संभव है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास ऐसे लक्षण हैं जो आप ऐसी शर्त के प्रमाण के रूप में विचार कर सकते हैं जिसके लिए आपके राज्य में मारिजुआना का उपयोग स्वीकृत किया जा सकता है, तो यह कोशिश करने योग्य है
  • हालांकि, अगर आपके पास मांसपेशियों की चोटों का कोई लक्षण या इतिहास नहीं है, तो आप कानूनी तौर पर मारिजुआना प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि आप सख्त स्थिति वाले किसी राज्य में रहते हैं।
  • अधिकांश राज्यों में भी आपको अपने स्थान के निवास को जांचने की आवश्यकता होती है।
  • एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    डॉक्टर से सलाह लें यदि आपको लगता है कि आप लाइसेंस के लिए पात्र हो सकते हैं, तो आपका अगला कदम यह है कि वह डॉक्टर को ढूंढें जो उसे अधिकृत करने के लिए तैयार है। यह आपका नियमित चिकित्सक हो सकता है, अगर आपके पास एक या कोई और है
  • अगर आपको लगता है कि आपका डॉक्टर मारिजुआना के उपयोग को अधिकृत कर सकता है, तो उसके साथ जाने के लिए सबसे आसान बात यह है कि
  • यदि नहीं, तो ऐसे अधिकार प्राप्त करने वाले डॉक्टर ढूंढने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने स्थानीय डिस्पेंसरी से संपर्क कर सकते हैं क्योंकि यह संभव है कि आपके इलाके में एक डॉक्टर के लिए उनकी संपर्क जानकारी हो सकती है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपका डॉक्टर लाइसेंस के लिए प्राधिकरण नहीं दे सकता है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने चिकित्सक को सूचित करें और अपने चिकित्सकीय इतिहास के संदर्भ पत्र और दस्तावेजों के लिए पूछें।
  • ऐसे कई वेबसाइटें भी हैं जो डॉक्टरों की निर्देशिकाएं प्रदान करती हैं जो उन राज्यों में मारिजुआना के साथ चिकित्सा मूल्यांकन करती हैं जहां उनका उपयोग कानूनी है, जैसे कि यह निर्देशिका। [1] medicalmarijuana.com से और इस खोज इंजन [2] संयुक्त मरीजों के समूह (स्पेनिश, संयुक्त मरीजों समूह) में
  • एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने चिकित्सक पर जाएं एक नियुक्ति करें और मूल्यांकन करने के लिए चिकित्सक पर जाएं। उसे अपनी स्थिति के बारे में बताएं और आपको लगता है कि मारिजुआना आपकी मदद कैसे कर सकता है।
  • यदि चिकित्सक सोचता है कि आपका केस वैध है, तो वह आपके राज्य के लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक प्राधिकरण प्रदान करेगा।
  • अधिक स्वीकार्य प्रतिबंधों वाले राज्यों में, जैसे कि कैलिफ़ोर्निया, मारिजुआना के उपयोग के लिए चिकित्सा जांच के एकमात्र उद्देश्य के लिए क्लीनिक हैं इन प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को ज्यादा समझने की ज़रूरत नहीं है: सिर्फ उन्हें बताएं कि मारिजुआना आपकी सहायता कैसे कर सकता है और संभवत: उसे स्वीकृति दे सकता है।
  • यदि आप एक नियमित चिकित्सक में भाग ले रहे हैं या कठोर विधियों के साथ एक राज्य में रहते हैं, तो आपको अधिक प्रेरक होना पड़ सकता है। आपके राज्य के कानून के एक अच्छे ज्ञान के साथ नियुक्ति में भाग लेने का एक अच्छा विचार है, यह जांच कैसे मारिजुआना आपकी स्थिति और दवा की सुरक्षा के बारे में जानकारी में सहायता कर सकता है। यदि आपने अपना होमवर्क किया है, तो आपका तर्क देना आसान होगा।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने चिकित्सक से संवाद करें कि संघीय कानून के अनुसार, मारिजुआना के चिकित्सीय उपयोग की चर्चा या अनुशंसा के लिए आप पर मुकदमा चलाया नहीं जाएगा सताया जाने का मकसद, जो 90 के दशक के दशक में किए गए खतरों पर आधारित है, कुछ डॉक्टर इस विकल्प को अधिकृत करने या यहां तक ​​कि उस पर भी चर्चा करने में संकोच करते हैं।
  • कुछ राज्यों में, आपके डॉक्टर से एक लिखित प्राधिकरण एक दवालय से मारिजुआना खरीदने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • भाग 2
    लाइसेंस पर लागू होता है

    एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 5 का शीर्षक चित्र
    1



    कागजी कार्रवाई को भरें एक बार जब आप अपने डॉक्टर से प्राधिकरण प्राप्त कर लेते हैं, तो अधिकांश राज्यों को आपको एक फॉर्म भरने या एक अनुमोदित रोगी रजिस्ट्री में भर्ती करने की आवश्यकता होगी।
    • यह संभव है कि डॉक्टर जो इसे अनुमोदित करता है उसे आवश्यक कागजी कार्रवाई है अन्यथा, आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं
    • आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, आप न्यू जर्सी के मामले में, कागजी कार्रवाई और चिकित्सक के दस्तावेज को इंटरनेट के माध्यम से भेजने के लिए स्कैन कर सकते हैं। अन्य जगहों पर आपको उन्हें व्यक्तिगत रूप से वितरित करना पड़ सकता है, जैसा कि सैन डिएगो काउंटी के मामले में है अपने चिकित्सक से परामर्श करें या ऑनलाइन आवश्यकताएं देखें
  • एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    फीस का भुगतान करें ज्यादातर राज्यों (लेकिन सभी नहीं) यह भी आवश्यक है कि आप लाइसेंस प्राप्त करने के लिए शुल्क का भुगतान करें। प्रत्येक राज्य में फीस का भुगतान कैसे और कहाँ होता है, लेकिन आपके पंजीकरण कागजी कार्रवाई में निर्देश होना चाहिए।
  • दरें $ 10 से $ 200 के बीच भिन्न हैं I
  • एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    अपने कार्ड की प्रतीक्षा करें यहां तक ​​कि अगर आपकी स्टेशनरी मंजूर हो गई है, तब तक मारिजुआना खरीदने का प्रयास न करें जब तक कि आप अपना कार्ड प्राप्त नहीं करते हैं।
  • ज्यादातर राज्यों में, आपके कागजी कार्रवाई की समीक्षा करने और आपके कार्ड को मेल करने में कुछ दिन लगेगा। कैलिफोर्निया में, कुछ क्लीनिक जो मारिजुआना के उपयोग के लिए चिकित्सा परीक्षण करते हैं, आपको एक कार्ड जारी कर सकते हैं।
  • 4
    अपने मूल डॉक्टर की सील और हस्ताक्षर के साथ हमेशा सिफारिश दस्तावेज़ को अपलोड करें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपना फोटो कार्ड है, तो अधिकांश दवाखाने और कानून प्रवर्तन कार्ड को अमान्य मानते हैं, अगर आपके पास डॉक्टर के मुहर और हस्ताक्षर नहीं हैं।
  • Video: Report on ESP / Cops and Robbers / The Legend of Jimmy Blue Eyes

    एक मेडिकल मारिजुआना लाइसेंस चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    डिस्पेन्सरी पर जाएं एक बार कार्ड आ गया है, तो आप एक लाइसेंस प्राप्त डिस्नेशनरी में जा सकते हैं और मारिजुआना खरीद सकते हैं।
  • अधिकांश डिस्पेंसरी और प्रतिष्ठानों में आपको मारिजुआना लाइसेंस के साथ अपनी वर्तमान स्थिति की पहचान पेश करनी चाहिए।
  • एरिजोना जैसे कई राज्यों में, यह कानूनी तौर पर मारिजुआना को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है। यदि आप इसे कहीं और खरीदते हैं, तो आप राज्य के कानूनों का उल्लंघन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जिस चिकित्सक के साथ आप अनुमोदन चाहते हैं उसके आधार पर, आप अपनी पहली यात्रा पर चिकित्सा मारिजुआना के उपयोग का उल्लेख नहीं करना चाहें, क्योंकि आपको संदेह हो सकता है कि आप अनुमोदन प्राप्त करने के लिए एक शर्त बना रहे हैं। डॉक्टर के साथ एक रिश्ता स्थापित करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आप एक हालत का निदान कर रहे हैं, विशेष रूप से सख्त विधियों वाले राज्यों में।
    • यदि आप विभिन्न प्रकार की मारिजुआना या इसे उपभोग करने के विभिन्न साधनों को नहीं जानते हैं, तो आपकी डिस्पेन्सरी के कर्मचारी आपकी मदद कर सकते हैं। आप उन्हें अपने लक्षणों और उन प्रभावों के बारे में बता सकते हैं जो आप देख रहे हैं या आपके शरीर में चिकित्सा संयंत्र को पसंद करते हैं और पूछें कि क्या उनके पास कोई सुझाव हैं
    • ड्राइविंग या कम से कम दो और डेढ़ घंटे पहले हाई पावर टूल्स या भारी मशीनरी का संचालन करते समय मारिजुआना का उपभोग करने या धूम्रपान करने की कोशिश न करें।

    Video: The Illuminati Are About To Make Their Final Move 2018 2019

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने राज्य के कानूनों की सीमाओं को जानते हैं सिर्फ इसलिए कि आपने कार्ड प्राप्त किया है, आपको वह सभी मारिजुआना रखने की असीमित स्वतंत्रता नहीं देती है जो आप चाहते हैं या इसे कहीं भी उपभोग करते हैं। यदि आप इन सीमाओं से अधिक हैं, तो सार्वजनिक स्थानों में मारिजुआना का उपयोग करें या अन्य लोगों को दे या बेच दो, आप कानून तोड़ देंगे
    • कैलिफोर्निया जैसे कुछ राज्यों के नियम हैं जो चिकित्सा मारिजुआना का इस्तेमाल करने वाले किसी भी व्यक्ति को हथियारों की बिक्री पर रोक लगाते हैं। यदि आप एक बंदूक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो लाइसेंस प्राप्त करने से पहले करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com