ekterya.com

कैसे अपने तहखाने को सजाने के लिए

जब आप एक घर खरीदते हैं, तो अचानक आप नीचे की तरफ खाली जगह देखते हैं, जो वास्तव में आपको सुंदर बनाते हैं, हालांकि, विकल्प कई और भी खर्च हैं। क्या आप पूरे तहखाने या सिर्फ एक हिस्सा तय करेंगे? क्या आप दीवारों को बढ़ाने जा रहे हैं? यदि आप मल्टीमीडिया रूम बनाने पर विचार करते हैं तो आपका साथी हमेशा चाहता होता है? आप चाची एग्नेस की अंतहीन यात्राओं के लिए एक अतिथि कक्ष भी बना सकते हैं। डरो मत, यहाँ कुछ सुझाव और विचार हैं जो आपको शुद्ध सोने में छिपे हुए खजाने को बदलने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
शुरू करने से पहले विचार

छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 1

Video: OUR EPIC BLANKET FORT! | We Are The Davises

1
मोल्ड और नमी समस्याओं को नियंत्रण में रखें. अपने तहखाने को सजाने शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि आपके पास ढालना और नमी की समस्या नियंत्रण से बाहर नहीं है अपने तहखाने से सभी मोल्ड निकालें और पानी भरने से बचें। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो ध्यान रखना बेहतर होगा कि निरंतर एक बहुत ही चतुर विकल्प नहीं है
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 2
    2
    अपने पुनर्निर्माण के लिए बजट बनाएं एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके तहखाने को सजाने के लिए संभव है, तो आपको यह पता लगाने के लिए बजट बनाना होगा कि आपको कितना पैसा मिलना चाहिए। निर्माण सामग्री, अतिरिक्त सामग्री, श्रम के बारे में बातों को ध्यान में रखना न भूलें, जिसे आपको किराया करना होगा और आपको तहखाने में जगह लेनी होगी, जैसे कि शौचालय और वर्षा
  • ठेकेदार या डिजाइनर की सेवाएं लेना एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि इससे आपको यह पता लगाने में सहायता मिल सकती है कि आपको कितना पैसा चाहिए और कुछ बिलों को कैसे बचाया जाए।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 3
    3
    पुनर्निर्माण की योजना बनाएं आपको योजनाओं को आकर्षित करना होगा, खासकर यदि आप स्वयं को काम करने जा रहे हैं आपको सभी दीवारों के माप को जानना होगा, आप कितने मंजिल के वर्ग मीटर की आवश्यकता होगी, आपको प्लास्टर की दीवारों की जगह कितनी जगह की आवश्यकता होगी आदि। तहखाने के लिए अपनी योजना बनाएं और आपके द्वारा किए जाने वाले परिवर्तनों की समीक्षा करें। दो बार मापने और एक बार कटौती याद रखें।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 4
    4
    आवश्यक परमिट और निरीक्षण प्राप्त करें आगे बढ़ने से पहले, सभी आवश्यक परमिट प्राप्त करना और निर्माण विभाग द्वारा निरीक्षणों का समन्वय करना बहुत महत्वपूर्ण है। आप के लिए यह सब काम करने के लिए नहीं करना चाहते तो कोई आपको बताता है कि आप इसे फाड़ करने के लिए है, या बुरा, आप को तोड़ने के एक पाइप अचानक प्रकट डाई अंत।
  • विधि 2
    मूल बातें करो

    छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 5
    1
    आपके पास तहखाने में मौजूद सभी चीजों को साफ करें आप तहखाने में जो कुछ भी रखते हैं उसे बाहर निकालें। इसमें वाशर और ड्रायर, अलमारियाँ और, मूल रूप से, जो भी आप स्थानांतरित कर सकते हैं और जो फर्श पर जगह लेता है तहखाने की मरम्मत करते समय आपको दीवारों और फर्श तक पूर्ण पहुंच की आवश्यकता होगी।
  • छवि को समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 6
    2
    फर्श पूरी तरह साफ करें. यदि आपके पास एक ठोस मंजिल है, तो आपको शुरू होने से पहले इसे जितना संभव हो सके छोड़ना होगा। जमीन से सभी गंदगी और मलबे साफ करता है। मोल्ड समस्याएं और पानी की लीक को बहुत अच्छी तरह से जांचना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे बाद में समस्याओं को नहीं देंगे।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 7
    3
    तहखाने में बिजली के सर्किट स्थापित करें. यह एक ऐसा हिस्सा है जो विशेषज्ञ को करना चाहिए। कम से कम क्षति जो एक बुरी विद्युत स्थापना का कारण हो सकती है, वह यह काम नहीं करेगी। सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि आप आग लगाना शुरू कर देते हैं या आप को मारना (और मज़ाक नहीं, लेकिन बहुत गंभीरता से)। जब तक आप एक तत्काल फायर फाइटर जा रहा खत्म करना चाहते हैं, यह बेहतर होगा की तुलना में एक पेशेवर अपने नए तहखाने में विद्युत प्रणालियों करना होगा। हालांकि, यदि आपके पास थोड़ा और अनुभव है, तो आप अपने आप ही विद्युत प्रतिष्ठानों का ध्यान रख सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप सभी को बहुत सावधानी से योजना बनाते हैं।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 8
    4
    सभी आवश्यक पाइपों को स्थापित करें. यह एक और बात है जो एक पेशेवर को करना चाहिए हालांकि यह बुरी बिजली के अधिष्ठापन की तुलना में कम खतरनाक है, फिर भी यदि आप लीक की मरम्मत के लिए मजबूर हैं तो किसी भी मामले में यह आपको बहुत अधिक खर्च कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सभी को बहुत सावधानी से योजना बनाएं, ताकि आप उन सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखें जिन पर पानी की आपूर्ति होनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाने चरण 9
    5
    छत को पृथक और स्थापित करता है छत को अलग करना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर ध्वनिक उपचार के मुद्दों के लिए अगर आप तहखाने में एक मल्टीमीडिया रूम डालने जा रहे हैं, तो आपको आवाज़ को यात्रा और अन्य लोगों को परेशान करने से रोकना चाहिए। छत को कवर करने के लिए ध्वनि को अलग करने वाली सामग्री का उपयोग करें और हर कोई खुश होगा। अन्यथा, एक झूठी छत बनाने या लटकन पर्याप्त होगा।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाने चरण 10
    6
    दीवारों को अलग करती है. यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप तहखाने की दीवारों को बचाएं। यह आपके तहखाने को गर्म और आरामदायक बना देगा, और अधिक रहने योग्य स्थान प्राप्त करेगा। इन्सुलेशन के कई प्रकार उपलब्ध हैं, लेकिन बेसमेंट के लिए स्प्रे फोम इन्सुलेशन बहुत लोकप्रिय हो गया है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    विधि 3
    दीवारों और फर्श रखो

    छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाने चरण 11
    1
    बीम रखें. ये वो हैं जो आपकी दीवारों के कंकाल को बनाते हैं आपको आगे की योजना बनाने की आवश्यकता होगी पता करने के लिए कि आप दीवारों को कहां रखेंगे। यह आदर्श निर्माण चरण में करना है दो मुख्य प्रकार के सामग्रियों के साथ आप मुस्कराते हैं: स्टील या लकड़ी प्रत्येक व्यक्ति के पास इसके फायदे हैं और विकल्प उस पर निर्भर करता है, जिस पर आप सबसे अच्छा मानते हैं।
    • सामान्य तौर पर, लकड़ी सस्ता है, लेकिन स्टील अधिक प्रतिरोधी है।
    • आप फ्रेम क्षेत्र में पारंपरिक इन्सुलेशन रखकर इस बिंदु पर अधिक इन्सुलेट सामग्री जोड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 12



    2
    अपनी दीवारों को खत्म करो और ड्राईवल रखें. दीवारों के कंकाल खत्म करने के बाद, आप उन्हें पोशाक की जरूरत है। ड्राईव स्थापित करें या उस पद्धति का उपयोग करें जिसे आप अपनी दीवारों को खत्म करना पसंद करते हैं और उन्हें अच्छा छोड़ते हैं, इसलिए जब आप परियोजना समाप्त हो जाएंगे तब आप उन्हें पेंट कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 13
    3
    छत खत्म करें. यदि आप अभी भी समाप्त नहीं करते हैं, तो आपको छत पर ड्राईवाल या अन्य सामग्री डालनी होगी यह आपकी सुंदरता को पेंट करने के लिए या आपको अपनी वरीयता खत्म करने में मदद करेगा।
  • छवि को खत्म करें आपका बेसमेंट चरण 14
    4
    अपने कंक्रीट के फर्श को रखने पर विचार करें. आप ठोस फर्श रखकर और उन्हें छोड़कर कुछ पैसे बचा सकते हैं। यह थोड़ा ठंडा दिख सकता है, लेकिन आपको इसे बहुत अच्छी तरह से सोचना चाहिए। कंक्रीट के फर्श को रंगे और बहुत अच्छा खत्म हासिल कर सकते हैं, जिससे उन्हें बहुत ही आधुनिक रूप दिया जाएगा।
  • छवि को समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 15
    5
    कंक्रीट पर कालीन स्थापित करें या सबफ़्लोर का निर्माण करें. आपको यह पता लगाना होगा कि किस प्रकार का फर्श आपके लिए सबसे अच्छा है एक उपफल स्थापित करने से बस एक कालीन स्थापित करने से अधिक गर्म खत्म हो जाएगा, लेकिन यह दीवारों की ऊंचाई के अनुसार आवश्यक सेंटीमीटर दूर ले सकता है और परियोजना की कुल लागत भी बढ़ा सकता है।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 16
    6
    जगह के दरवाजे. यदि आप नई जगह में कमरे बनाते हैं, तो आपको दरवाजे भी लगाएंगे। यह बाथरूम और बेडरूम के मामले में बहुत महत्वपूर्ण होगा। दरवाजे खड़े करना सुनिश्चित करें ताकि कमरे के अंदर चीजों को रखकर, खोला जा सके और बंद किया जा सके, जैसे सिंक, टब और शौचालय।
  • विधि 4
    एक अच्छा स्थान प्राप्त करें

    छवि को खत्म करें आपका बेसमेंट चरण 17
    1
    स्थापित ढालना. मोल्डिंग बहुत महत्वपूर्ण हैं, खासकर अगर आप तहखाने को पुरानी शैली के साथ खत्म करना चाहते हैं। इससे घर के दूसरी तरफ ढालना होता है, दो स्तरों को और अधिक समान दिखने में मदद मिलेगी।
  • छवि को समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 18
    2
    कुर्सियां ​​स्थापित करें. यदि आप जानते हैं मापने और कटौती करने के लिए कैसे (जाहिर है तुम करते हो) baseboards एक कमरे की तरह अपने तहखाने देखो बनाने के लिए और स्थापित सच है, बहुत सरल है।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 1 9
    3
    समाप्त कमरे में पेंट करें. यदि आप अपने तहखाने में कमरे बनाना चाहते हैं, तो एक हल्का रंग योजना का उपयोग करें। दीवारों, कालीनों और बड़े सफेद फर्नीचर, कुछ पीली नीली रंगों के साथ मिलकर, अंतरिक्ष को बहुत अधिक दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 20
    4
    छत को लम्बे दिखाना. यदि आप अपना तहखाने कम संकीर्ण और बंद देखने के लिए चाहते हैं, तो कुछ दृश्य ट्रिक्स का उपयोग करके इसे लम्बे दिखने का प्रयास करें। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका लटकन लैंप और छत के प्रशंसकों को रखने से बचने के लिए, और इसे सफेद रंग दें
  • Video: घर के निर्माण के लिए शुभ समय |Auspicious Time To Build home | Boldsky

    छवि का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 21
    5
    पुरुषों के लिए एक गुफा में अपने तहखाने बारी. घर के आदमी को वह स्थान दे दो जो वह हमेशा घर की महिला से दूर चाहता है। पुरुषों के लिए एक गुफा आपके घर में एक मनोरंजन स्थान जोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है घर की महिला के लिए एक शिल्प कक्ष के बराबर करें और हर कोई खुश होगा।
  • छवि को समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 22
    6
    एक बार बनाओ. बार्स बेसमेंट में बहुत अच्छे लगते हैं, क्योंकि आपको अपने पड़ोसियों को परेशान करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, जब आप अपने दोस्तों को पीने के लिए आमंत्रित करते हैं आप एक खरीद सकते हैं या इसे खुद बना सकते हैं, थोड़ा बढ़ईगीरी कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो किसी एस्केप विंडो को जोड़ने का प्रयास करें जिससे लोग आपातकाल के मामले में फंस न सकें। इसके अलावा, आपके इलाके के भवन कोड के अनुसार धुएं और अग्नि डिटेक्टरों को स्थापित करें (आपके घर में पहले से मौजूद अलार्म के साथ इन नए अलार्म को एक दूसरे से जुड़ें)।
    • जितना संभव हो उतना प्रवेशद्वारों को बड़ा करें और उन्हें सजाने के लिए मेहराब और स्तंभों का उपयोग करें। किसी भी अन्य कमरे के लिए कार्यालयों या ठोस दरवाजे के लिए बहुत सारे ग्लास के साथ फ्रांसीसी शैली वाले दरवाजे का उपयोग करने पर विचार करें, जिसमें कुल गोपनीयता की आवश्यकता हो। आंशिक जुदाई हासिल करने के लिए, एक सजावटी कांच के दरवाजे कमरे में लालित्य देगा।
    • लकड़ी के पैनलों को रखकर सरल हो सकता है, लेकिन ड्राईव के परिष्कृत रूप से उन्हें परिष्करण के लिए व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले सामग्री बनाती है। लकड़ी पैनलों पुराने हो गए हैं और लंबे समय तक नहीं, कि इतने, अंततः, यह सस्ता drywall में निवेश करने की है, जो बहुत अधिक टिकाऊ होते हैं है।
    • जब आपको दो दीवारों के बीच एक सटीक माप की आवश्यकता होती है या आप पूरी तरह से मध्यवर्ती जगह तक नहीं पहुंच सकते, तो इस तकनीक का उपयोग करें। दूर की दीवार के खिलाफ एक चिपकने वाला टेप दबाएं, जब तक आप कमरे के केंद्र तक नहीं पहुंचते हैं और दीवार को निकटतम सीमा तक चिह्नित करते हैं, तब तक इसका विस्तार करें। भविष्य के संदर्भ के लिए दीवार का माप रिकॉर्ड करें दीवार के विपरीत दिशा से टेप और उपाय फ्लिप करें जिसे आपने चिह्नित किया था। कुल लंबाई प्राप्त करने के लिए दो उपायों को जोड़ें
    • 2.5 सेमी (1 इंच) चौड़े ब्लेड के साथ 7.6 या 10 मीटर (25 या 35 फीट) की एक अच्छी गुणवत्ता वाली टेप खरीदें। विस्तृत ब्लेड द्वारा प्रदान की गई अतिरिक्त कठोरता आपको गठिया के बिना अधिक बेल्ट का विस्तार करने की अनुमति देती है। यह माप कार्यों के सभी प्रकार के लिए बहुत मददगार है, लेकिन जब आप अकेले काम करते हैं तो यह काफी उपयोगी होता है यह भी उपयोगी है जब आप एक सीढ़ी पर काम करते हैं।

    चेतावनी

    • पुनर्निर्मित बेसमेंट दीवारों के नीचे चिनाई वाले दीवारों के आस-पास ढालना और नमी समस्याओं के साथ समाप्त हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप और आपके ठेकेदार ध्वनिक उपचार, कम से कम इन्सुलेशन, दीवारों और अन्य बाधाओं के वाष्प उचित वेंटीलेशन के विवरण को समझते हैं। जब तक दीवार मुस्कराते हुए लगभग चिनाई की दीवारों के 45.7 सेंटीमीटर (18 इंच) कर रहे हैं, किसी भी वाष्प बाधा एक किरण से जुड़ी चिनाई और दीवार, जंग पैदा करने से नमी को फंसाने।
    • परियोजना शुरू करने से पहले पानी के लीक के लक्षणों को देखें। किसी भी रिसाव समस्या यह है कि निर्धारित क्या मरम्मत की जरूरत है और भविष्य के पानी समस्याओं से बचने के निवारक उपाय करने के लिए अपने तहखाने परिष्करण प्रभावित हो सकता है मूल्यांकन करने के लिए सुनिश्चित करें। इस तरह भरा हुआ बारिश गटर, downspouts कि नींव और सतहों है कि पानी संपत्ति से दूर स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं है के साथ प्रवाह के रूप में संभावित समस्याओं के लिए देखने के लिए जाँच करें।
    • वेंटिलेशन और dehumidification आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि "ताजा हवा" खिड़कियों या प्रशंसकों के माध्यम से अपने तहखाने में प्रवेश करें, यदि आर्द्रता का स्तर 40% से अधिक हो तो आप नमी और संक्षेपण समस्याओं को उत्पन्न कर सकते हैं। यंत्रवत् अपने तहखाने से प्राकृतिक नमी को दूर करने के लिए एक अच्छा dehumidifier प्राप्त करें और अपने दरवाजे और खिड़कियां सभी वर्ष बंद करें। केंद्रीय एयर कंडीशनिंग बहुत अच्छी तरह से dehumidify में मदद करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने सिंप पंप के लिए एक आपातकालीन जनरेटर सेट और मॉनिटरिंग डिवाइस प्राप्त करके अपने निवेश की सुरक्षा करें। यदि आप एक नाबदान पंप पर भरोसा करते हैं पानी अपने भूमिगत तहखाने से दूर रखने के मामले में एक अतिरिक्त पहले एक विफल रहता है या बैटरी ब्लैकआउट के मामले में संचालित रूप में एक दूसरे पंप होने पर विचार करें।
    • जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करने से पहले इकट्ठा
    • सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि तहखाने के पुनर्निर्माण एक बहुत महत्वपूर्ण परियोजना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com