ekterya.com

एक तहखाने गंध कैसे बेहतर बनाने के लिए

यद्यपि आप समय और प्रयास अपने साफ कमरे के लिए कोशिश कर के एक बहुत खर्च कर सकते हैं, एक मैला-कुचैला तहखाने की गंध फ़िल्टर किया जा सकता है और लग रहा है और पूरे घर का माहौल खराब। बेसमेंट आमतौर पर भूमिगत होते हैं, इसलिए वे बहुत अधिक आर्द्रता उत्पन्न करते हैं। सूर्य के प्रकाश की कमी के साथ संयुक्त आर्द्रता मोल्ड की वजह से एक गंध समस्या उत्पन्न कर सकती है। पता लगाएं कि आपके तहखाने बेहतर गंध अपनी ओर से कुछ प्रयास की आवश्यकता होगी बनाने के लिए कैसे, लेकिन अंत में तहखाने में और साथ ही घर के बाकी हिस्सों में अपने घर की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।

चरणों

बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 1 शीर्षक छवि
1

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

गंध के स्रोत को पहचानें ज्यादातर तहखाने ढेर के कारण मिट्टी और बासी गंध से पीड़ित होते हैं, जो एक प्रकार का कवक है जो नम और गर्म क्षेत्रों में बढ़ता है, जिनके पास अधिक प्रकाश नहीं होता है। पाइप में लीक के कारण नमी हो सकती है, या यहां तक ​​कि गर्म और ठंडा पाइप सही तापमान स्थितियों के तहत संक्षेपण का कारण बन सकता है। अपने तहखाने की दीवारों के पीछे, संकीर्ण स्थान में, छत की टाइलों के आसपास और छोटे दरारों और कोनों में देखें।
  • Video: Legends of Ultima (Ultima Online 2) - A Legends of Aria Community Server - Closed Beta 1 (1080p)

    बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    सभी मोल्ड और संक्रमित वस्तुओं को निकालें जब आप बासी गंध के स्रोत की खोज, तुम 2 विकल्प हैं: ढालना और सभी कि संक्रमित है, या बस कुछ भी है कि गंध गर्भवती है से छुटकारा पाने की गंध साफ करने की कोशिश। हालांकि, किसी भी निर्णय आप बनाने के लिए, आप साँस लेने के लिए और बासी तहखाने की गंध का शुद्ध होना तहखाने की इजाजत दी, तहखाने संक्रमित वस्तुओं को हटाने साफ करने के लिए किया है।
  • यदि आप गंध से प्रभावित होने वाली वस्तुओं को संग्रहीत करते हैं, तो आपको उन्हें रखने या उन्हें दूर करने का निर्णय करना होगा। पुस्तकों और कागजों की बासी गंध को साफ करना मुश्किल हो सकता है यदि आप उन्हें रख देते हैं, तो गंध, तहखाने फिर से गर्भवती होगी, आपके बहुत काम को घटाना यदि आप उन्हें फेंकना नहीं चाहते हैं, तो आपको उन्हें एक हवाई कंटेनर में रखने और उन्हें एक नए स्थान पर रखना होगा।
  • यदि आपके तहखाने में कपड़े हैं, तो आपको गंध को हटाने के लिए इसे धोने की आवश्यकता होगी कुछ चरम मामलों में, ढीली गंध बहुत मुश्किल या निकालना असंभव हो सकता है, उस मामले में इसे फेंकने पर विचार करें।
  • यदि ढीले गंध फर्नीचर या कालीनों जैसे वस्तुओं में गर्भवती है, तो आपको उन्हें निकालने की आवश्यकता होगी जब मौसम सूख जाता है, आदर्श रूप में जब सूरज निकलता है और थोड़ा नमी होती है उन्हें हवादार करने दें और सूरज को कुछ घंटों के लिए सूखने दें, और अगर संभव हो तो उन्हें धूल कणों को हटाने के लिए झाड़ू से उन्हें हिलाएं जिससे गंध हो।
  • कभी-कभी, सूखने पर भी, सूरज और वेंटिलेशन गंध को समाप्त नहीं करेगा। उस मामले में, तहखाने के लिए नए फर्निचर और कालीनों को खरीदकर खरोंच से शुरू करना आसान और अधिक सुविधाजनक हो सकता है
  • मेक ए बेसमेंट गंध बेहतर चरण 3 शीर्षक वाली छवि



    3
    तहखाने को एक पूर्ण सफाई दें एक बार जब आप तहखाने में सभी वस्तुओं को खाली करा लिया है, तो आप दीवारों और सामान की सफाई सभी मोल्ड और फफूंदी और कणों कि गंध ले से छुटकारा पाने के कुछ समय बिताने की जरूरत होगी। एक बहुत मजबूत ब्रश और सफाई समाधान के साथ दस्ताने, एक मुखौटा, और सब कुछ साफ करें।
  • यदि आप होममेड को साफ करने के लिए किसी समाधान का उपयोग करना चाहते हैं, तो निम्न संयोजन पर विचार करें: हाइड्रोजन पेरोक्साइड के दो हिस्सों, सफेद सिरका के 2 हिस्से, बोरिक एसिड का 1 भाग और पानी के 4 भागों। सफाई के दौरान बहुत सारे समाधानों से बचें, हालांकि, समाधान के साथ तहखाने में अधिक नमी उत्पन्न कर सकती है।
  • Video: SCP-2480 An Unfinished Ritual | presumed Neutralized | City / Sarkic Cult SCP

    बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    अपने तहखाने को व्यवस्थित और हवाला देना आपके द्वारा एमओपीड किए जाने के बाद और शेष अवशेष निकाले जाने के बाद, सूखने की प्रक्रिया में मदद करने के लिए ताज़ा हवा दें। अगर आपके पास खिड़कियां हैं, तो उन्हें खोलें। यदि आपके पास खिड़कियां नहीं हैं, तहखाने के दरवाजे खोलें और हवा का संचलन करने में मदद करने के लिए एक प्रशंसक लगाएं। यह कदम महत्वपूर्ण है और भविष्य में आपको बेहोशी की गंध को रोकने में मदद करेगा।
  • बनाओ एक तहखाने गंध बेहतर चरण 5 शीर्षक छवि

    Video: SCP-1461 House of the Worm | Euclid class | Church of the Broken God / humanoid / building SCP

    5
    सुनिश्चित करें कि आप मोल्ड के शुरुआती कारण को ठीक कर लें यदि आपके पास एक लीकिंग पाइप है, तो इसे ठीक करना सुनिश्चित करें। यदि पाइप संक्षेपण पैदा कर रहे हैं, उन्हें एक इन्सुलेट सामग्री के साथ लपेटो। यदि आपका तहखाने स्वभाव से नम है, तो एक dehumidifier स्थापित करने पर विचार करें। अधिक स्थायी समाधान के लिए, अपने घर में तहखाने में वेंटिलेशन सिस्टम को जोड़ने पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com