ekterya.com

कैसे तहखाने दीवारों पृथक करने के लिए

घर जो ठंडे मौसम वाले क्षेत्रों में स्थित हैं, वे तहखाने की दीवारों के माध्यम से बहुत अधिक गर्मी खो देते हैं। एक तहखाने जो ऊर्जा कुशल है, वह गर्मी के नुकसान से बचने में मदद करेगा। अगर आप जानते हैं कि तहखाने की दीवारों को कैसे पृथक करना है तो आप तहखाने ऊर्जा कुशल बनाने के लिए कुछ अपेक्षाकृत आसान कार्य पूरा कर सकते हैं। आपको बस इतना ही करना है कि यह इन्सुलेशन के माध्यम से गर्म और सुखा लें।

चरणों

Video: Calling All Cars: Curiosity Killed a Cat / Death Is Box Office / Dr. Nitro

इन्सुलेट बेसमेंट वॉल्स स्टेप 1
1
वाष्प बाधा स्थापित करें चूंकि बेसमेंट बेदाग हैं इसलिए आमतौर पर मामला दर्ज होने से अधिक नमी को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण है। अत्यधिक नमी इन्सुलेशन पर ढालना के विकास का कारण बन सकती है, जो मरम्मत के लिए बहुत महंगा होगी। इस समस्या से निपटने के लिए आप एक उत्पाद स्थापित कर सकते हैं, जैसे कंक्रीट की दीवारों और लकड़ी के फ़्रेम के बीच एक्सट्रूडेड पॉलीस्टीरिन इन्सुलेशन, आप इन्सुलेशन परियोजना के लिए निर्माण करेंगे। आप एक बहुउद्देश्यीय चिपकने वाला उपयोग करके बोर्ड को दीवार पर छड़ी कर सकते हैं और फिर आप जोड़ों को सील करने के लिए निर्माण टेप का उपयोग कर सकते हैं।
  • इन्सुलेट बेसमेंट वॉल्स स्टेप 2, शीर्षक वाली छवि

    Video: Dragnet: Homicide / The Werewolf / Homicide

    2
    फ़्रेमयुक्त लकड़ी तैयार करें नमी से अधिक सुरक्षा के लिए आप तहखाने मंजिल को कवर करने के लिए एक समग्र डेक का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, वह विभाजन बनाने के लिए मानक दीवार-निर्धारण तकनीक का उपयोग करता है। फ्रेमन बनाने के लिए एक स्तर का उपयोग करें



  • इन्सुलेट बेसमेंट वॉलस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    गुहाओं को अलग करती है ऐसे कई प्रकार के इन्सुलेशन हैं जो आप तहखाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। तीन सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले प्रकार रोल या कंबल इन्सुलेशन, ढीले भरने इन्सुलेशन और इंजेक्शन फोम इन्सुलेशन हैं।
  • रोल या कंबल इन्सुलेशन के लिए आपको लकड़ी के फ्रेमन के अंदर टुकड़ों को नेल या स्टेपल करना होगा। कंबल इन्सुलेशन आमतौर पर मानक फ्रेम आकारों में उपलब्ध है।
  • ढीले भरने इन्सुलेशन के लिए आपको सामग्री के साथ अंतराल को भरने से पहले विभाजन पर ड्राईवाल स्थापित करना होगा।
  • इंजेक्शन फोम इन्सुलेशन तहखाने काम करने के लिए सबसे अधिक ऊर्जा कुशल विकल्प है। यह बहुत संभावना है कि आपको गीला इंजेक्शन सेलूलोज़ के साथ दीवारों को बचाने के लिए उपकरण किराए पर करना होगा। यह उपकरण सबसे प्रतिष्ठित हार्डवेयर स्टोरों पर उपलब्ध है। इस अलगाव की प्रक्रिया के लिए सावधानी से निर्देशों का पालन करें।
  • इन्सुलेट बेसमेंट वॉलस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इसमें कुछ प्रकार की दीवार की सतह के साथ इन्सुलेशन अनुभाग शामिल हैं I इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने ऊपर उल्लिखित तीनों से कौन सा विकल्प उपयोग किया है, आपको क्षति के संपर्क में इन्सुलेशन सामग्री नहीं छोड़नी चाहिए। काम को कवर करने के लिए दीवार के कई विकल्प हैं आप इन्सुलेशन को कवर करने के लिए ड्राईवाल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि सौंदर्यशास्त्र कुछ ऐसा नहीं है जिसके बारे में आप चिंता करते हैं, तो आप प्लाईवुड या अन्य प्रकार की सतह के साथ काम को कवर कर सकते हैं जो उचित लगता है।
  • युक्तियाँ

    Video: SCP-1730 What Happened to Site-13? Part 1 | Euclid | Building scp

    • यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको इन्सुलेशन पर अग्नि प्रतिरोधी सुरक्षा स्थापित करनी चाहिए, सुरक्षा क्षेत्र को अपने क्षेत्र में देखें। यद्यपि इस तरह के संरक्षण की आवश्यकता नहीं है, यह घर के लिए बहुत मूल्यवान हो सकता है।
    • चूंकि तहखाने बाकी घर से जुड़ा है, छत इन्सुलेशन दीवारों के इन्सुलेशन की तुलना में ऊर्जा कुशल नहीं है। दीवारों के इन्सुलेशन तापमान और बाहरी नमी के खिलाफ घर को अधिक सुरक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा, यह काम आसान है और कम इन्सुलेशन सामग्री की आवश्यकता है
    • यदि आप एक नए घर का निर्माण कर रहे हैं, तो कंक्रीट ब्लॉक या ठोस रूपों के साथ इन्सुलेशन के बारे में निर्माण कंपनी से परामर्श करें। इन्हें घर के निर्माण चरण के दौरान स्थापित किया जा सकता है और एक अतिरिक्त प्रणाली प्रदान कर सकती है जो ऊर्जा कुशल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com