ekterya.com

कैसे अपने बगीचे में dandelions से छुटकारा पाने के लिए

डेंडिलिन्स किसी के बगीचे में प्रदर्शित हो सकते हैं, चाहे कितना भी सावधानीपूर्वक आप इसे बनाए रखने में हो। इन प्रतिरोधी फूलों की आक्रामक प्रकृति के बावजूद, आप अपने बगीचे में उनसे छुटकारा पाने के लिए कई कार्य कर सकते हैं। आप जिस पद्धति का उपयोग करते हैं उसके बावजूद, यह बेहतर होगा कि आप पीले फूल के परिपक्व होने से पहले खुद का बचाव करें और डेंडिलियन बनें। एक बार डंडेलाइट सफेद और बिखरे हुए हैं, तो आपके पास आपके हाथों में कुछ जड़ी-बूटियों से अधिक होगा।

चरणों

Video: The Enormous Radio / Lovers, Villains and Fools / The Little Prince

लैंड स्टेप 1 में डंडेल्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र
1
जैसे-जैसे वे अंकुरित होते हैं, उतना छाछें। जैसे ही आप सफेद बीज पर पकाने से पहले कलियों को पकड़ कर सकते हैं, आप इस जड़ी बूटी को फैलाने से रोक सकते हैं। 5 से 6.5 सेंटीमीटर (2 से 2.5 इंच) से कम घास घास को रोकने के लिए घास काटने की मशीन को समायोजित करें, क्योंकि लंबे घास को डंडेल्स के विकास के लिए आवश्यक सूर्य के प्रकाश को रोक दिया जाएगा।
  • ध्यान दें, हालांकि, सिर्फ घास को छंटाई करके आप डेन्देलियन को स्थायी रूप से नहीं मारेंगे।
  • लॉन स्टेप 2 में डंडेल्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    जड़ से डंडेलाइउ खोलो। जड़ से पिंडली को हटाने से आपके बगीचे से इसे खत्म हो जाएगा। कई "डंडेलियन डिगगर" हैं जो आप बगीचे या घर सुधार स्टोर में खरीद सकते हैं जो आपको इस कार्य को करने में मदद करेंगे। कुछ एक कांटा की तरह दिखते हैं, जबकि अन्य एक पेचकश और एक मछली के बीच एक संकर होते हैं। हालांकि, दोनों ही मामलों में, आप इन फूलों के आधार के आसपास खिसक सकते हैं और जड़ और सभी के साथ जमीन से फूल खींचने के लिए एक लीवर का उपयोग कर सकते हैं।
  • लैंड स्टेप 3 में डंडेल्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    डेंडिलियन पर उबलते पानी डालें। यदि आप लगातार प्रत्येक दिन डंडेल्स पर उबलते पानी डालते हैं, तो अगले तीन दिनों में पौधे सूखने लगेंगे और सूखेंगे।
  • लॉन स्टेप 4 में डंडेल्स के गेट रिड शीर्षक वाला इमेज
    4
    जड़ी-बूटियों को चूसना Dandelions जीवित रहने के लिए बहुत सी प्रकाश की आवश्यकता होती है। आप उन्हें सूर्य के प्रकाश को ब्लॉक करने के लिए कार्डबोर्ड या प्लास्टिक बैग के साथ कवर कर सकते हैं, और कुछ दिनों के भीतर, फूल मरना चाहिए।
  • लॉन चरण 5 में डंडेल्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    5
    सिरका के साथ dandelions स्प्रे करें श्वेत सिरका बहुत अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन आप इसे एसिटिक एसिड की मात्रा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उबाल कर सकते हैं, जिससे एक अधिक शक्तिशाली हर्बासाइद पैदा हो। एक परमाणु यंत्र में सिरका रखें, और सिर से पैर की अंगुली तक जड़ी बूटियों को स्प्रे करें।
  • इससे भी अधिक प्रभावी परिणाम प्राप्त करने के लिए, रूट से डंडेल्स को निकाल दें और छेद छिड़ो ताकि किसी भी जड़ को छोड़ दें जो वहां से बचे हैं।
  • लॉन स्टेप 6 में डंडेल्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    6
    डंडेल्स के अंकुरित होने से पहले लॉन पर मकई का लस भोजन फैलाएं। सीजीएम पूर्व-आकस्मिक जड़ी-बूटी है, इसलिए यह पौधों को जड़ से उगने से रोकता है। घास आमतौर पर अंकुरित होने से पहले 4 से 6 सप्ताह के लिए अपने लॉन पर सीजीएम छिड़क दें। चूंकि यह केवल 5 से 6 सप्ताह तक रहता है, इसलिए आपको बढ़ती मौसम में इसे कई बार पुन: लागू करना होगा।
  • Video: Vinegar Helps To Control Brick Patio Weed Inexpensive- Weed Control Tips




    लॉन स्टेप 7 में डंडेल्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    7
    फोड़ा में सुधार मिट्टी में पोषक तत्वों और उर्वरक में समृद्ध खाद को अपनी गुणवत्ता में सुधार करने के लिए जोड़ें। एसिड मिट्टी जैसे डंडेल्स और बहुत से पोषक तत्वों के साथ जमीन पर कमजोर होते हैं, जिससे यह पता लगाना आसान हो जाता है।
  • लॉन स्टेप 8 में डंडेल्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    8
    डेंडिलिशन पर नमक छिड़कें डंडेलायन के आधार पर 1 बड़ा चमचा (14 ग्राम) नमक स्टैक, जहां यह लॉन से निकलता है। अन्य पौधों पर नमक प्राप्त करने से बचें, चूंकि नमक कई अन्य पौधों को भी मारता है
  • लॉन स्टेप 9 में डंडेलीन्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    9
    मुर्गियों या खरगोशों को बढ़ाएं दोनों जीव डंडेल्स के स्वाद को पसंद करते हैं और जब वे छोड़ते हैं डेंडिलियंस इन जानवरों के लिए स्वस्थ और पौष्टिक भी हैं।
  • लॉन स्टेप 10 में डंडेल्स के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    10

    Video: Night Out With The Boys (Next To Godliness) | Kingdom Come: Deliverance Episode 20

    एक हर्बल बर्ड मशाल का उपयोग करें ये जलाशकों ने जड़ी-बूटियों को जला दिया।
  • लॉन स्टेप 11 में डंडेल्स के गेट रिड शीर्षक वाला इमेज
    11
    एक रासायनिक हर्बिसिड के साथ टेस्ट करें एक जड़ी बूटी के लिए व्यापक पत्तियों के साथ जड़ी बूटियों से छुटकारा पाने के लिए डिज़ाइन किया गया आदर्श है। एक व्यवस्थित जड़ी-बूटी, जैसे ग्लाइफोसेट के साथ बनाई जाने वाली, सीधे उन घाटों पर लागू होनी चाहिए जिन्हें आप छुटकारा चाहते हैं। इन उत्पादों को अपने सभी लॉन पर लागू न करें ग्लाइफोसेट उत्पाद सभी वनस्पति को मारता है और केवल सीधे dandelion के पत्तों को लागू किया जाना चाहिए। हरे रंग की मरने के बाद, रसायनज्ञ संयंत्र के साथ जारी रहेगा और जड़ को मार देगा।
  • युक्तियाँ

    • जड़ी-बूटियों के उपयोग के बिना रूट से डंडेल्स को हटाने से आपको उन्हें खाने के लिए अनुमति मिलेगी। डंडेल्स खाद्य और पौष्टिक होते हैं, जिसमें विटामिन ए, पोटेशियम और बीटा कैरोटीन के उच्च स्तर की मात्रा होती है, जिसमें बड़ी मात्रा में विटामिन सी और डी, लोहा, जस्ता, मैंगनीज, मैग्नीशियम और फास्फोरस होते हैं। आप पत्ते, जड़ों और फूलों को कई प्रकार के ताजा और पकाया व्यंजनों में ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • Dandelions पर herbicide आवेदन करते समय सावधान रहें, यह रासायनिक या प्राकृतिक विकल्प हो। कई जड़ी-बूटियों में आपकी जड़ी-बूटियों से अधिक भेदभाव नहीं होता है और मारना पड़ता है। नतीजतन, एक बुरा आवेदन आपके बगीचे में बहुत नुकसान हो सकता है।

    Video: Series 3
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com